बिग ब्रेकिंग | डंडई | गढ़वा | करके गांव के एक कुएं में मिला एक युवक का शव, मचा कोहराम

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । डंडई थाना क्षेत्र के करके गांव स्थित हरिजन टोला के एक कुएं में गुरूवार को एक व्यक्ति का शव देखा गया ।

शव को सबसे पहले खेत का पटवन करने गए कुएं का मालिक सुरेंद्र यादव के द्वारा कुआं में तैरते हुए देखा गया।

शव देखते ही उसके द्वारा आस-पड़ोस के लोगों को बताया गया। और देखते ही देखते यह खबर पूरे पंचायत में आग की तरह फैल गई।

वहीं ग्रामीणों के द्वारा पुलिस प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई। सूचना पाते ही थाना प्रभारी विकास कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह शव को कुएं से बाहर निकाला गया।

जिसकी पहचान ग्राम डंडई निवासी संजय राम के पुत्र विवेकानंद कुमार रवि उम्र 20 वर्ष के रूप में की गई।

वही बेटे की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन दौड़ते दौड़ते शव स्थल पर पहुंच गए। और लोगों में मातम छा गया।
सभी का रो रो कर बुरा हाल था।

परिजनों ने बताया कि बेटा को हत्या कर कुएं में डाला गया है। मालूम हो कि संजय राम का पुत्र विवेकानंद कुमार रवि 4 दिन पहले ही लापता हो गया था। घर वालों ने काफी खोजबीन किया। परंतु उसका कुछ पता नहीं चला। अंत में हार कर संजय राम ने गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराते हुए डंडई थाना प्रभारी से अपने पुत्र की खोजबीन की गुहार लगाई थी। परंतु 2 दिन बाद करके गांव के एक कुएं से शव बरामद हुआ।

घटना में थाना प्रभारी विकास कुमार ने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिली की कुएं में एक शव है। फौरन ही घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कुएं से निकाला गया और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया गया है और घटना की अनुसंधान जारी है। आगे उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या या आत्महत्या कहा जा सकता है।

विडियो देखें

155 total views, 3 views today

Big breaking | केतार | गढ़वा | 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आकर युवा मजदूर की मौत


केतार | गढ़वा | गढ़वा जिला अंतर्गत केतार थाना के परसोडीह गाँव में 11 हजार वोल्ट के लाइव तार की चपेट में आकर एक 35 वर्षीय युवा मजदूर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मृतक लखन मेहता पिता मुनारिका मेहता उसी गाँव का रहने वाला था.
समाचार के अनुसार मृतक लखन मेहता अपने ही गाँव के लखन प्रजापति के निर्माणाधीन मकान की नीव में पिलर गाड़ रहा था. जिस स्थान पर नींव खोदा हुआ था वहां मात्र 14 फीट की ऊँचाई से 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा हुआ है. पिलर गाड़ने के क्रम में वह छड़ को ऊपर उठाया तो छड़ 11 हजार वोल्ट की तार में सट गया. इससे लखन मेहता बिजली की चपेट में आ गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.
घटना की सूचना पूरे गाँव में आग की तरह फ़ैल गई और लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई. ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिवार वालों के लिए मुआवजे की मांग की है.

15 total views, no views today

Ranka | garhwa | रंंका के अनेक छठ घाटो को अनुमंडल पदाधिकारी ने की निरीक्षण

रंंका । गढ़वा । छठ महापर्व की पूर्व संध्या पर रंका अनुमंडल पदाधि कारी राजेश लिंडा थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने किया छठ घाटों का निरीक्षण. इस अवसर पर रंका पुल नदी छठ, तेतर घाट,बड़ा तालाब छठ घाट पर निरीक्षण के दौरान छठ पूजा समिति के लोगों को सरकार के दिशा निर्देश के दौरान ही सोशल डिश टेंस और मास्क के साथ घाट पर बैठने की जरुरी उपाय करने का निर्देश दिया. बच्चों को पानी से दूर रखने, तथा स्वच्छता पर भी विशेष रूप से ध्यान पर जोर दिया. निरीक्षण के दौरान रंका कला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह समाज सेवी राजेश मधेसी या. उतम पाण्डेय, आशीष कुमार सिंह, अमरेन्द्र कुमार, रमेश सा व, संतोष साव, सुरेन्द्र राम, योगे न्द्र प्रजापति, माँ काली युवा संघ के अध्यक्ष रणजीत सौं डी क. सचिव शानु सिन्हा सहित अन्य लोग उपस्थित थें.

16 total views, no views today

Ranka | garhwa | झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा काम क्रिया करने हेतु किया गया आर्थिक सहयोग

रंंका । गढ़वा । रंका झारखंड युवा मोर्चा रंका प्रखंड के द्वारा आज रंका प्रखंड अंतर्गत हरदियापूल निवासी स्वर्गीय रघुनाथ राम जो आर्थिक रूप से अत्यंत गरीब एवं असहाय थे उनके पुत्र एवं पुत्तोह आग से जलने के कारण आकस्मिक मृत्यु हो गई, इसकी सूचना मिलते ही मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर जी के निर्देश पर तत्काल युवा मोर्चा प्रखंड कमेटी रंका के द्वारा चावल आटा और नगद राशि की व्यवस्था काम क्रिया हेतु एक छोटा सा सहयोग किया गया। इस मौके पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ कार्यक़ता पिंकू सिंह, युवा मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष दीपक कुमार सोनी मेन मोर्चा उपाध्यक्ष अरविंद प्रसाद सोनी युवा पंचायत अध्यक्ष रंका मोबीन खान युवा सचिव परमजीत चौधरी चंदन कुमार मदन राम उपस्थित थे।

19 total views, no views today

Ketar News । Garhwa । छठ महापर्व को लेकर नारायण वन की तयारी हुई पूरी

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्

केतार । गढ़वा । केतार लोक आस्था के महापर्व छठ के लिए प्रसिद्ध भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन में छठ महापर्व की तैयारी पूरी कर ली गई है।भगवान भाष्कर नगरी नारायण वन को दुल्हन की तरह सजाया गया है।छठ व्रतधारी श्रद्धालुओं का आगमन नारायण वन में गुरुवार सुबह से ही शुरू होने लगा है।प्रेसवार्ता में मंदिर निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे ने बताया कि भाष्कर नगरी नारायण वन में हजारो श्रद्धालुओं का प्रत्येक वर्ष आगमन होता है।यहां झारखण्ड समेत सीमावर्ती प्रदेश बिहार,छतीसगढ़, मध्यप्रदेश के काफी श्रद्धालु आते है।श्री चौबे ने बताया कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से कामना लेकर यहां आते है उनका कामना अवश्य ही पूर्ण होती है।उन्होंने बताया कि यहां प्रत्येक वर्ष पुत्र रत्न की अभिलाषा लेकर आई माताए बहने को पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।प्रत्येक वर्ष मंदिर परिसर में माताए बहने की गोद भरती है। मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक योगेंद्र सिंह ने बताया कि लोक आस्था का छठ पर्व मुकुन्दपुर स्थित नरायण वन में आठ दशकों से छठ पूजा का आयोजन होती है।इस बार कोविड 19 को देखते हुए खास ध्यान रखा गया है। संरक्षक अजय वर्मा ने बताया कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अक्षस पालन किया जाएगा।कोविड19 की बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सेनेटाइजर,मास्क का उचित व्यवस्था की जाएगी।साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षा,स्वास्थ्य,शुद्ध पेयजल,लाइट,पार्किंग का भी प्रशासन एवं कमिटी के द्वारा कर ली गई है।

> सुप्रसिद्ध नारायण वन की उत्पत्ति

भाष्कर नगरी स्थित सूर्यमंदिर नारायण वन मुकुंदपुर में पिछले आठ दशक से छठ महापर्व मनाया जा रहा है।मंदिर निर्माण कमिटी के संरक्षक रामप्रवेश वर्मा ने बताया कि श्री श्री कृष्णा नंद ब्रह्मचारी मुकुंदपुर के पड़ोसी गांव में यज्ञ कराने आए थे।तभी उनको सपना आया कि मुकुंदपुर के दक्षिण में भगवान सूर्य की प्रतिमा मिट्टी में भूत गढ़वा नामक जगह पर दबे हुए है।श्री ब्रह्मचारी ने गांव वालों को लेकर भूत गढवा नामक जगह पर आकर मिट्टी खोदवाए।तब भगवान सूर्य की प्रतिमा मिली तभी से इस भूत गढवा नामक स्थान को बदल कर नारायण वन से प्रसिद्ध हुआ।

15 total views, no views today

Kharaundhi news।garhwa। कूपा पंचायत में किया गया विशेष ग्राम सभा का आयोजन

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी प्रखंड अंतर्गत कुपा पंचायत के पंचायत भवन सभागार में जीपीडीपी 2021 22 हेतु विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया जिसका अध्यक्षता ग्राम पंचायत के मुखिया बैजू साह ने किया साथी की मुखिया बैजू साह के द्वारा सभी भी गांव के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया वही इसके मुख्य अतिथि उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज ग्राम पंचायत के माध्यम से व्यक्ति तक विकास का किरण पहुंच रहा है ग्रामसभा के माध्यम से निश्चित रूप से लोगों में जागरूकता आई है आज वित्तीय वर्ष 21 22 के लिए जो विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया है इसमें सभी तरह का योजना को लेकर कार्य करना है जैसे मिट्टी मोरम पथ निर्माण सोखता निर्माण तालाब निर्माण करना है योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए हमारे पंचायत के सभी सखी मंडल के सदस्यों ने विशेष रूप से भागीदारी निभा रही हैं जो धन्यवाद के पात्र हैं इस मौके पर बीपीएम तेजू सिंह खरवार पंचायती राज कोडिनेटर प्रवीण कुमार पंचायत सेवक परम राम रोजगार सेवक आनंद कुमार एवं सभी वार्ड सदस्य दिनेश चौधरी जगदीश सिंह संजय राम राम प्रसाद गुप्ता ग्राम संगठन के अध्यक्ष मनी देवी दीदी बाड़ी सखी पिंकी कुमारी अंतू पटेल विमलेश चौधरी सुंदर यादव मंगरु यादव आदित्य पासवान आदि उपस्थित थे

18 total views, no views today

भवनाथपुर।गढ़वा।शहीद भगत सिंह कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन 11 में भवनाथपुर की टीम हुई विजयी

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर।शाहिद भगत सिंह कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन 11 के पांचवे मुक़ाबके में भवनाथपुर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 12.3ओवर में 82 रन पे आउट हो गयी भवनाथपुर के तरफ से अनूप ने 48 रनों का योगदान दिया , अन्हरि टीम की तरफ से सतीश ने 4 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए , जवाबी पारी खेलने उतरी अन्हरि की टीम 16 ओवर में 9 विकेट खोकर 55 रन बना पाए और भवनाथपुर की टीम में 27 रनों से मैच जीत गयी अनूप कुमार को मैन ऑफ द मैच भाजपा नेता निरंजन पाठक ने दिया ,,। अम्पायर की भूमिका जयप्रकाश साह व दीनदयाल साह ने किया उपस्थित कमिटी के अध्यक्ष नवीन पाठक सचिव अनय मेहता , कोषाध्यक्ष अविनाश , स्कोरर रितिक कुमार , राजा बाबू , उपेंद्र यादव , प्रदीप पाठक , अजित यादव , सुमित , सतीश कौशल ,, । ग्रामीणों ने रोमांचक मुकाबला की सराहना किए ।

11 total views, no views today

Big Breaking | Garhwa | फांसी पर झूलता मिला युवक का शव

गढ़वा । शहर थाना क्षेत्र के दानरो नदी के किनारे स्थित मुक्ति धाम श्मशान घाट के शेड की छत से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ एक युवक का शव मिला है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पहुचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परिक्षण के लिए सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया । समाचार लिखे जाने तक शव की पहचान नहीं हो पाई थी।

युवक ने खुद फांसी लगाई या उसे मारकर टांग दिया गया यह संदेहास्पद स्थिति बनी हुई है। फिलहाल पुलिस हर पहलु की जांच में जुट गई है।

331 total views, 3 views today

Big Breaking। धुरकी | सगमा | गढ़वा | तिरंगे में लिपटे पुत्र और मां का शव पहुंचा घर … जुटा जनसैलाब

शव को देखने की लिए उमडा जनसैलाब

> नेवी जवान की पत्नी को तिरंगा भेट करते लिडिग अफसर सुधीर कुमार व अनुराग कुमार

धुरकी । सगमा । गढ़वा । राजस्थान के सुमेरपुर में हुये सड़क हादसे में मृत इंडियन नेवी के जवान ब्रजेश कुमार यादव और उनकी मां का शव पांच दिन बाद मंगलवार को घर पहुंचा। शव के घर पहुंचने के साथ ही गांव सहित पूरा प्रखंड शोक की लहर में डूब गया ।

बता दें कि ब्रजेश कुमार यादव और उनकी मां सोनिया देवी की मौत विगत 13 नवंबर को गुजरात के पोरबंदर में दीपावली की छुट्टी मनाने के लिए अपने घर आने के क्रम में सड़क हादसे में हो गया था। जबकि उनके दो अन्य साथी घायल हो गए। घायलों का इलाज नोवीयम अस्पताल में चल रहा है।

नेवी जवान ब्रजेश यादव व उनकी मां सोनिया देवी का शव मंगलवार को फ्लाइट से रांची लाया गया। इसके बाद रांची से एम्बुलेंस के माध्यम से गांव लाया गया।

शव के घर पहुंचते ही पत्नी सहित परिजनों के चीत्कार से माहौल शोकाकुल हो उठा।

तिरंगे में लिपटे नेवी जवान ब्रजेश कुमार यादव को देखने और अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। मौके पर नेवी से आये कई अफसर भी मौजूद थे।

570 total views, no views today

Big Breaking | Ketar News । Garhwa | 80 वर्षीय वृद्ध ने की फांसी लगाकर की आत्महत्या

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड अंतर्गत ग्राम बलिगढ़ टोला दासिपुर में एक 80 वर्षीय वृद्ध हलखोरी पासवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पुत्र लगन पासवान ने बताया कि सुबह उठ कर हम सभी परिवार के लोग घर के लोग खेत में काम करने चले गए थे। इसी बीच 8 बजे गांव के लोगो से पता चला कि मेरे पिता जी ने एक सुनसान घर में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहां पहुंच कर देखा तो लोगो का हुजूम लगा था। फिर हमलोग थाना को यह घटना की जानकारी दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया।

बताया गया कि मृतक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

56 total views, 1 views today

Kharaundhi News । Garhwa । टेम्पू व बाइक में टक्कर, दो लोग घायल

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी केतार मुख्य मार्ग पर टेम्पू व मोटरसाइकिल में टक्कर हो गई। जिसमें मोटरसाइकिल सवार दो लोग घायल हो गए। जिसमें एक का पैर टूट गया एवं दूसरा को अंदरूनी चोट लगा है। जानकारी के अनुसार कुपा निवासी चंदन कुमार प्रजापति एवं देव कुमार प्रजापति सुपर स्प्लेंडर से कुछ समस्या का निदान हेतु खरौंधी थाना जा रहे थे। वहीं दूसरी साइड खरौंधी से केतार की ओर जा रहे टेम्पू ने बाइक में चौरियां के केपी पब्लिक स्कूल मोड़ के पास टक्कर हो गईं। इधर घटना की जानकारी पाकर खरौंधी उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने घायलों को प्राथमिक उपचार कराने के बाद 108 एंबुलेंस पर फोन कर बेहतर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर भेजा गया।

वही खरौंधी थाना प्रभारी सदानंद कुमार अपने पूरे दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली एवं बेहतर इलाज के लिए घायलों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर भेज दिया। वहीं टेम्पू और बाइक को थाना लाया गया।

31 total views, no views today

Dandai news | garhwa | मूलभूत सुविधाओं के लिये तरस रहे मुसहर समाज के लोग

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अन्तर्गत डंडई प्रखंड क्षेत्र में राशन किरासन, पेयजल और आवास के लिए मुसहर जाति के लोग पिछले कई वर्षों से तरस रहे हैं। मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दक्षिण भाग में कई दशक से लगभग 50 सदस्यों का कई परिवार को आज तक मूलभूत सुविधा नहीं मिल सका है।
जिससे मुसहर जाति के लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। आजादी के आज तक मुसहर जाति के लोग रोटी, कपड़ा, मकान, पानी और राशन के लिए तरस रहे हैं ।वही छोटे-छोटे झोपड़ी बनाकर अपना जीवन यापन करने को मजबूर है।हालांकि प्रखंड के अधिकारियों ने मुहर जाति के लोगों को सरकारी योजनाओं से जोड़ने के ख्याल से पांच वर्ष पूर्व ही आधार कार्ड बनवा दिया है। परंतु आज तक उन्हें सरकारी लाभ मुहैया नहीं कराई गई। जिसका खामियाजा यह है कि मुसहर जाति के छोटे-छोटे बच्चे , गर्भवती- धात्री महिलाएं कुपोषण का शिकार हो रही है ।वहीं बूढ़े बुजुर्ग पुरुष महिला दाना दाने बिना लालायित हैं। अपनी समस्याओं को बताते हुए बबलू मुसहर, उमेश मुसहर, लखन मुसहर, बुलाकी मुसहर सोनिया देवी सहित अन्य ने बताया कि हमारे बाप दादा भीख मांग कर हम लोगों का पेट पालते थे। लेकिन हम लोग समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर रहना चाहते हैं।लॉकडाउन के दौरान हम लोगों को राशन के बिना जीना मुहाल हो गया है।बताया कि हम लोगों के पास आधार कार्ड भी है और कुछ लोगों के पास बैंक खाता भी है। परंतु यह सब बेकार का साबित हो रहा है। बताया कि मकान और चापाकल के लिए हम लोग प्रखंड कार्यालय का कई बार चक्कर लगा चुके हैं । परंतु अधिकारी सिर्फ संताना ही देते हैं।

वहीं मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान राहत के लिए दो बार राशन उपलब्ध कराया जा चुका है। और भी सहायता किया जाएगा। कहा की सभी मुसर जाति के लोगों का आधार कार्ड लिया गया है। ग्रीन कार्ड से जोड़ कर लाभ दिया जाएगा। साथ ही बताया कि वे लोग जहां रहते हैं वह वन भूमि है इसलिए पेयजल और आवास वहा नहीं लगाया जा सकता। अन्य विकल्प निकला जाएगा।

35 total views, no views today

Dhurki News | Garhwa | मुखिया ने शुरू कराई मनरेगा सड़क योजना का कार्य

धुरकी से कृष्णा यादव की रिपोर्ट

धुरकी । गढ़वा । धुरकी प्रखंड के टाटीदीरी पंचायत में बहुत ही महत्वपूर्ण सड़क निर्माण योजना के कार्य की शुरुआत मुखिया सरीता देवी ने करायी है। यह योजना मेन रोड से साही पहाड़ होते हुए तीन मुहान तक सड़क निर्माण कार्य शुरू कराया गया। मूखिया पति अखिलेश पासवान ने बताया की यह सड़क स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर दिया गया।जो की सड़क बन जाने से एससी (sc) एसटी(st) टोले के ग्रामीणों के आने जाने के लिए सुविधा हो जायगी।

45 total views, 1 views today

Ketar News । Garhwa । भाजपा कार्यालय में मना वर्तमान विधायक का जन्मदिन

केतार से इम्तेयाज आलम की रिपोर्ट

केतार । गढ़वा । केतार प्रखंड के भाजपा कार्यालय में वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही का धूमधाम से 46वां जन्मदिन मंडल कार्यालय में मनाया गया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद ने केक काट कर लोगो को बधाई दी। इस जन्मदिन का हिस्सा बने विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, उमेश दुबे, नीरज कमलापुरी, गुड्डू जायसवाल, मूंगा शाह, और पार्टी के सभी कार्यकर्ता उपस्थित

32 total views, 1 views today

Big Breaking | Kharoundhi | garhwa | नाबालिग के साथ गैंगरेप की जांच करने पहुंचे एसपी, दो गिरफ्तार

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोत्रे ने खरौंधी में हुए नाबालिग के साथ गैंग रेप मामले को गंभीरता से लेते हुये सोमवार को घटनास्थल पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी ली। एसपी ने घटनास्थल खुरधन पहाड़ पहुंचकर स्थल का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो एवं थाना प्रभारी कमलेश कुमार महतो से घटना से संबंधित जानकारी ली ।

घटनास्थल का जायजा लेने के बाद एसपी श्री खोत्रे ने पत्रकारों को बताया कि बजरमरवा के नाबालिग लड़की से गत 30 अक्टूबर की देर शाम तीन लड़कों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। जिसे लेकर पीड़िता के परिजनों ने एक नवंबर को थाने में आवेदन देकर तीनों आरोपियों विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। इसपर पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुये तीन आरोपियों में से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

एसपी ने कहा कि घटना बहुत ही गंभीर है। इस घटना में जो लोग भी सम्मिलित हैं , प्रशासन जांच कर उनको को कड़ी से कड़ी सजा दिलायेगी। मौके पर गढ़वा एसडीपीओ बहामन टूटू, पुलिस इंस्पेक्टर राजी महतो,खरौंधी थाना प्रभारी कमलेश कुमार महतो,भवनाथपुर थाना प्रभारी सीबी सिंह,पीएसआई सदानंद कुमार,एसआई सुनील कुमार सिंह,सुखराम उराँव सहित कई पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

109 total views, 1 views today

मेदिनीनगर | पलामू | सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध कोयला लदा एक टेम्पू को किया जप्त

मेदिनीनगर से धनंजय तिवारी की रिपोर्ट

मेदिनीनगर | पलामू | सदर थाना अन्तर्गत ग्राम सिंगारा में गुप्त सूचना के अधार पे सदर थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि के नेतृत्व में अबैध कोयला कारोबारीयो के खिलाफ अभियान चला कर एक टेम्पु कोयला से लदा हुआ साथ में टेम्पु चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है छापेमारी दल में सुरेंद्र कुमार पु. स. नि ने अहम भुमिका निभाई ।गौरतलब है की सदर थाना की कमान सम्भाल्ते ही श्री रवि ने गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ लगातार कारवाई कर अपराधियों के ऊपर नकेल कसने का काम किया है चाहे वो अवैध शराब बनाने वाले हों याँ फिर बालू माफिया हों थाना प्रभारी राकेश रवि ने बताया की गलत काम करने जब तक सुधर नही जाते तब तक इस तरह के अभियान जारी रहेगा।

26 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । एक माह के अंदर प्रधानमंत्री आवास नही मुहैया कराया गया तो करूँगा धरना प्रदर्शन

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तलसबरिया पंचायत के ग्राम अधौरा निवाशी ब्रजेश दुबे ने आरोप लगाया है, कि मेरा कच्चा का मकान जो पूरी तरह अंदर ही अंदर जर्जर हो चुका है। जिससे इस घर में रहने पर विवश है।वहज यह है कि कहीं और दूसरा आशियाना नही है।

गौतरलब है कि अपनी घर की दयनीय हालत तलसबरिया पंचायत के मुखिया को अवगत कराया। और जिसके पश्चात प्रधानमंत्री आवास के सूची में लाभुक नंदकीश्वर दुबे पिता श्री स्वर्गीय हरिनंदन दुबे के नाम से अंकित है। उन्होंने कहा कि सूची में नाम आए हुए लगभग एक वर्ष हो गया। लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री आवास का पैसा एक भी क़िस्त नही आया है।

लाभुक नंदकीश्वर दुबे ने कहा कि मुखिया जी से बोलता हूं तो बार बार समय देते हैं ।कहते हैं कि आठ से दश दिन में पैसा डलवा देता हूँ। लेकिन ऐसी स्थिति आज एक वर्ष से चला आ रहा है। जो कि यह एक बड़ी विडम्बना है। उन्होंने संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि है। ब्लॉक के कुछ अधिकारी मेरे घर आते हैं। और घर के फोटो लेकर कहते हैं कि ₹500 दीजिए 2 से 3 दिन में
पैसा आपके खाते में चला जाएगा।

ब्लॉक अधिकारियों के द्वारा ऐसी हरकत मेरे साथ दो से तीन बार किया गया है। जो कि मैं उन्हें पैसा भी ललक में दें दिया हूं। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ मौके पर उपस्थित नंदकिशोर दुबे के छोटे भाई बृजेश दुबे ने कहा कि हम सभी प्रधानमंत्री आवास के पीछे थक के हार चुके हैं। यदि एक माह के अंदर पैसा खाते में नहीं आया तो मैं बाध्य होकर धरने पर बैठूंगा। हकीकत तो यह है कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास, शौचालय मुहैया होना चाहिए उन लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। उच्च कोटि के लोगों को चाहे प्रधानमंत्री आवास हो या शौचालय उन लोगों तक बहुत ही आसानी से मिल रहा है। सरकार तो कहती है, कि गरीब लोगों तक विकास पहुंचना चाहिए लेकिन असलियत तो यह है कि विकास जहां पहुंचना चाहिए। उस धरातल तक ना पहुंच कर उच्च वर्ग के लोगों के पास पहुंच रहा है।

यदि सरकार इस भ्रष्टाचारियों के ऊपर कड़ी रुक नहीं अपनाती है तो गरीब का विकास न होने के बजाय आमिर का विकास हो रहा है। प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत गरीबों के साथ बहुत सारी ऐसी समस्याएं हैं जो विकट रूप धारण किया हुआ है। उन गरीब लोगों को समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसका मुख्य कारण है भ्रष्टाचार घूसखोरी।

21 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | खरौंधी | गढ़वा | बोलेरो एवं कार में सीधी टक्कर, 7 लोग हुए घायल

खरौंधी से योगेन्द्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी | गढ़वा | भवनाथपुर-खरौंधी मुख्य मार्ग पर अमरोरा में सुबह 10:00 बजे बोलेरो एवं कार में सीधी टक्कर होने से दोनों वाहनों पर सवार 7 लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय लोगों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर भेजा गया। वही गंभीर स्थिति को देखते हुए तीन लोगों को बनारस भेजा गया।

जानकारी के अनुसार बोलेरो उत्तर प्रदेश के डोमा गांव से डंडई जा रहा था। वही कार गढ़वा से बनारस जा रही थी अचानक अमरोरा में बोलेरो एवं कार में सीधी टक्कर हुई जिससे ड्राइवर सहित 7 लोग घायल हो गए। बोलेरो पर सवार दिलीप जायसवाल ,मंजू देवी, ड्राइवर भगवानदास घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए बनारस ले जाया गया।

जबकि गढ़वा से बनारस जा रहे कार में सवार गिरजा देवी, अन्नपूर्णा देवी, प्रियंका भारती प्रियरंजन कुमार घायल हुए हैं। जिन्हें 108 एंबुलेंस बुलाकर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया।

घटना की जानकारी पाकर थाना प्रभारी कमलेश कुमार महतो दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के बारे में लोगों से जानकारी लिए एवं 108 एंबुलेंस बुलाकर घायलों को इलाज के लिए भवनाथपुर भेजे । थाना प्रभारी ने ग्रामीणों के सहयोग से जाम पड़े भवनाथपुर खरौंधी मुख्य मार्ग को खाली कराया । वहीं स्थानीय लोगों को निर्देश दिया कि आप सभी लोग बेहतर ढंग से आना जाना सुनिश्चित करें दुर्घटनाग्रस्त होने से बच्चे उन्होंने साइड में लगे हुए झाड़ियों को भी साफ करवाया । बता दें जबकि 24 घंटा भी नहीं हुआ है अमरोरा में सड़क हादसा की यह दूसरी घटना है।

40 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । पड़वा । पलामू । ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत, दो घायल

पड़वा । पलामू । पड़वा थाना क्षेत्र के पड़वा मोड़ के पास ट्रक के धक्के से बाइक सवार एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। मृतक व घायल सभी गढ़वा जिला के डंडा प्रखंड के बताये जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक बाइक पर सवार होकर एक पुरुष, एक महिला और बच्ची जा रहे थे। इसी क्रम में एन एच 75 पर पड़वा मोड़ के पास असंतुलित होकर एक ट्रक ने बाइक को धक्का मार दिया। घटना में बाइक पर सवार एक की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना स्थल पर पड़वा जिला पार्षद गीता मेहता युवा समाजसेवी धर्मेद्र ठाकुर के साथ कई लोगो की भीड़ लगी हुई है।

54 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | भवनाथपुर | गढ़वा | ऑटो-बाइक में टक्कर, बाइक सवार की मौत, एक घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर | गढ़वा | खरौंधी मुख्य मार्ग पर गुरुवार की शाम चार बजे अमरोरा गांव के समीप टेंपू और बाइक की टक्कर में बाइक चालक खरौंधी के राजी निवासी कुबेर राम का 20 वर्षीय पुत्र हरिओम कुमार की मौत हो गई। जबकि कलकत्ता के रामपुर हाट निवासी सोमा बिला बंगाली गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीरावस्था में सोमा बिल्ला बंगाली को गढ़वा रेफर कर दिया गया। बता दें कि कलकत्ता के सोमा बिल्ला बंगाली खरौंधी में रहकर ड्राम बेचने का धंधा करता है। गुरुवार को ड्राम बेंचकर खरौंधी टेंपू से लौट रहा था कि मझिगांवा गांव के समीप तेज रफ्तार से बाइक चालक टेंपू के साइड में धक्का मारकर पलट गई। जिसपर सवार राजी गांव के हरिओम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया,गंभीरावस्था में उसे भी भवनाथपुर अस्पताल लाया गया,जहां पर तैनात आयुष चिकित्सक अभिनीत विश्वास ने गढ़वा रेफर कर दिया था,लेकिन गढ़वा जाने के क्रम में युवक ने दम तोड़ दिया।

41 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । पीएम आवास का पैसा डलवाने के नाम पर स्वयंसेवक ने महिला से लिया घुस

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोनपुरवा पंचायत सह स्वयंसेवक हरेंद्र यादय ने प्रधानमंत्री आवास का पैसा डलवाने के नाम पर एक महिला से छः माह पूर्व 5000 रुपये नकद राशि घुस के रूप में लेने का मामला प्रकाश में आया है।

गौतरलब है कि प्रधानमंत्री आवास लाभुक खुसबून बीबी पति वनहाजोदिन खां। ग्राम सोनपुरवा निवासी ने आरोप लगाई है। उक्त बात की जानकारी खुसबुन बीबी ने कहा कि उपायुक्त महोदय के पास इसकी लिखित शिकायत देने जा रही हूं।क्योंकि हम एक ग़रीब परिवार से है। हमसे प्रधानमंत्री का पैसा दिलाने के नाम पर स्वयंसेवक हरेंद्र यादव के द्वारा 5000 हजार रुपए ठगी किया गया है। खुसबुन बीबी ने कहा कि हम किसी तरह ब्याज पर पैसा लेकर स्वयमशेवक हरेंद्र यादव को छः माह पूर्व दिया था।

वहीं छः महीने बीत गया मगर अभी तक पैसा भुगतान नहीं हो पाया है।जब हरेंद्र जी से कहते हैं तो हरेंद्र यादव कहता है कि मुखिया जी से पैसा मांग लो।
खुसबुन बीबी ने कहा कि जब मैं मुखिया जी के पास गया तो उन्होंने कहा कि मैं पैसा किस आधार पर दू।मुझे इन सभी तथ्यों के बारे में कोई मालूम नहीं है।
मुखिया जी ने कहा कि किसकी शिकायत उच्च अधिकारियों के पास कीजिए। इसलिए मैं थक हार कर उप विकास गढ़वा उपायुक्त महोदय को लिखित आवेदन देने जा रही हूं और उच्च अधिकारियों से आग्रह करते हुए अपील करते हुए हमें अंधविश्वास में डालकर स्वयंसेवक हरेंद्र यादव के द्वारा मुझसे ₹5000 ठगी की गई है लेकिन कम से कम मेरे आवास का पैसा भुगतान किया जाए ।

30 total views, no views today

मझिआंव गढ़वा । मोटरसाईकिल से गिरकर युवक हुआ घायल से

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । पलामू जिला पांडु प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुरमा खुर्द निवासी एक युवक नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 04 ग्राम गहिडी के कांडी मझिआंव मुख्य पथ पर मोटरसाइकल से गिरकर हुआ घायल।

गौतरलब है कि पांडु प्रखंड के मुरमा खुर्द निवासी रौशन कुमार पिता प्रेम मेहता नशा किया हुआ था, जो उक्त जानकारी उसका दोस्त देवकुमार राम पिता सकिन्द्र राम जो मोटरसाइकिल चला रहा था। उन्होंने बताया कि रौशन कुमार ओवर शराब पिया लिया था। जो पीछे बैठा हुआ था।अचानक मोटरसाइकिल से नीचे गिर गया। उन्होंने कहा कि रौशन अपने फुआ के घर बुढिखाड़ जा रहा था। सामाचार लिखे जाने तक उक्त व्यक्ति का प्राथमिक उपचार हेतु मझिआंव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था।

33 total views, no views today

मेदिनीनगर । पलामू । बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस ने किया जब्त

मेदिनीनगर । पलामू । मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत खनवा घाट से बालू लदा तीन ट्रैक्टर को किया गया जब्त। सदर थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि ने बताया कि किसी ट्रैक्टर के चालक के पास लाइसेंस नहीं है। और ना ही ट्रैक्टर का कागज , और श्री रवि ने बताया कि ऐसे ट्रैक्टर चलाने वाले के ऊपर प्रशासन की कड़ी नजर है। खबर लिखे जाने तक ट्रैक्टर मालिक के नाम का पता नहीं चल पाया था।

30 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | बंशीधर नगर | गढ़वा | सड़क दुर्घटना में 21 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत

घटनास्थल पर पड़ा मृतक का शव
मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़

बंशीधर नगर | गढ़वा | बुधवार की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर महदेईया गांव के समीप मां नगीना शाही कॉलेज के निकट हुए सड़क दुर्घटना में गढ़वा थाना के कुशमाहा गांव निवासी नंदेष उरांव उम्र 21की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई । इस संबंध ने मृतक के जीजा कमलेश उरांव ने बताया कि हमलोग गढ़वा से विंधमगंज जाना था और इन्हें यूपी के राबर्ट्सगंज लाइसेंस बनवाने जाना था, तो हमलोग इन्हें विंध्मगंज छोड़ देते। हमलोग सड़क पार कर रहे थे इसी दौरान ट्रक सड़क पर हुए गढ़े के कारण अनियंत्रित खो बैठे। जिसमें मोटरसाइकिल पर सवार नंदेश उरांव गिर पड़े और ट्रक इनके ऊपर चढ़ गया। जिससे नंदेश उरांव की घटनास्थल पर मौत हो गई। एवं नंदेश उरांव के जीजा कमलेश उरांव ने बताया कि हमलोग मोटरसाईकिल पर तीन लोग मौजूद थे। जिसमें दो लोग सुरक्षित हैं। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। इधर घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है। थाना प्रभारी ने ट्रक को जब्त कर थाना ले आई।

विडियो देखें

198 total views, no views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । देवी जागरण का आयोजन

बंशीधर नगर । गढ़वा । प्रखण्ड के सिंहपुर ग्राम में दुर्गापूजा व दशहरा के अवसर पर समाजसेवी सह माँ दुर्गा की भक्त संगीता देवी के द्वारा शारदीय नवरात्र के नवमी तिथि को देवी जागरण का आयोजन कराया गया।देवी जागरण का शुभारंभ कराते हुए समाज सेवी संगीता देवी ने कहा कि असत्य पर सत्य ,बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है दशहरा का पर्व।उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से शांतिपूर्ण, आपसी भाई चारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में दशहरा मनाने की अपील करते हुए देवी जागरण का आनन्द उठाने का आग्रह किया।इसके बाद भोजपुरी गायक धनन्जय लाल यादव ने कर्पूर गौरंग करुणा अव तारंग—वंदना के साथ देवी जागरण का शुभारंभ किया।धनन्जय लाल यादव ने गढ़वा से लाली लाली चुनरी—,गायिका रंजना कनौजिया व अर्जुन बाबू ने सत्यम शिवम सुंदरम,कृष्णा तेली ने निमिया के ड़ा र मइया—सहित एक से बढ़कर एक गीत व नृत्य प्रस्तुत कर पूरे रात श्रोताओं को झुमाया।सत्या व उसके टीम के कलाकारों ने झांकी प्रस्तुत कर खूब वाह वाही लूटी।बेंजो पर परशुराम, की बोर्ड पर प्रवेश,पैड पर प्रदीप नाल पर कुलदीप ने साथ दिया।इस अवसर पर शेषमन बैठा,सोबरन बैठा,श्रवण बैठा,कमलेश कुमार पासवान,सुनील सिंह,राकेश कमला पूरी,नगीना ठाकुर,अमरेश विश्वकर्मा, विश्वनाथ बैठा,शिवनाथ बैठा,दानी बैठा,सोनू कुमार,शम्भू पांडेय,सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष उपस्थित थे।

33 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । उप स्वास्थ्य केन्द्र के एएनएम पर गलत आरोप लगाने पर ग्रामीणे ने बैठक की।

धुरकी । गढवा । धुरकी प्रखंड के टाटीदीरी उप स्वास्थय केन्द्र के एएनएम सबीना खातून के पक्ष मे वहाँ के ग्रामीण एकजुट होकर नर्स के खिलाफ एक ग्रामीण द्वारा लगायें गए आरोप पर कडा प्रतिरोध जतलाते हुए उपायुक्त को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है। प्राप्त समाचार के अनुसार सबीना खातून को पिछले महीने टाटीदीरी मे पदस्थापित किया गया। जहां ग्रामीणो के अनुसार सुचारू रूप से सभी सरकारी कार्यक्रम टीकाकरण प्रसव आदि चलाया जा रहा है। परन्तु व्यक्तिगत द्वेष के कारण गाँव के नन्दू यादव ने सिविल सर्जन को आवेदन देकर आरोप लगाया कि नर्स सबीना ने उसके बेटे को टीकाकरण कर गर्म पानी से सेकने की सलाह दी। तथा सरकारी कार्यक्रम ठीक से नही करती है। जबकि नर्स तथा उपस्थित सहिया ठःडा पानी से सेकने की बात कहती है इधर नर्स के पक्ष मे ग्रामीण गोलबद होकर बैठक कर नन्दू यादव के शिकायत की निन्दा करते हुए उपायुक्त को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है। मांग करने वालो मे रामप्रवेश राम, रामचन्द्र ठाकुर, रामश्रवण सिंह, रमेश ठाकुर, बाल्मीकि ठाकुर, कामेशवर सिंह, लक्ष्मण सिंह, इबरार अंसारी, मौखतार अंसारी, उमरान अंसारी, आलीम अंसारी, सजिया बीबी, सकुन बीबी सहित चालीस ग्रामीण का हस्ताक्षर है।

29 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। बजरंगदल के सदस्य के द्वारा पूजा कमिटी के सदस्यों को किया सम्मानित

कांडी। गढ़वा। बजरंगदल मझिगावां पंचायत इकाई के सदस्य सुनर रजवार ने सोमवार को मझिगावां के सखुईयाखाला दुर्गा पूजा कमिटी के 50 सदस्यों के बीच प्रसाद के रुप में भगवा रंग का अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया वंही कमिटी के अलावे बजरंगदल के सदस्यों व पत्रकार को भी अंगवस्त्र दिया गया गया। इस अवसर पर सुनर रजवार ने कहा कि यह अंग वस्त्र भगवा रंग का इस वजह से दिया जा रहा है ताकि हम पूजा कमिटी के सदस्यों को सम्मानित भी कर सके व इसके माध्यम से हमारा समाज जागरूक भी हो सके क्योंकि लोगों का ध्यान वर्तमान में धर्म से हटते जा रहा है। अतः हमारा यह प्रयास है कि लोग धर्म के प्रति जागरूक हो। मझिगावां बस्ती में बजरंगदल के प्रचारक बलवंत सिंह ने पत्रकार व सदस्यों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संयोजक अरूण मिश्रा, सुनर रजवार, मीडिया प्रभारी उमापति गुप्ता, गुड्डू चौबे, नीलेश चौबे, अंशु चौबे, श्रवण पासवान सहित कई लोग मौजूद थे।

39 total views, no views today

रमकंडा । गढ़वा । दुकानदारों के बीच दुकान लगाने को लेकर हुई नोकझोंक

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा। रमकंडा में मंगलवार को तहसील भवन के पास लगने वाला साप्ताहिक हाट बाजार मैं दुकानदारों के बीच दुकान लगाने को लेकर काफी गहमागहमी एवं नोकझोंक देखने को मिला।

रमकंडा प्रशासन बाजार को लेकर मुस्तैद थी दुकानदारों की गहमागहमी को बड़ी घटना में तब्दील होने से पहले ही मामले को शांत कराई।

बताते चलें कि रमकंडा साप्ताहिक हाट बाजार में दुकानदारों के बीच दुकान लगाने को लेकर हमेशा ही नोकझोंक होते रहती है कभी-कभी मारपीट की नौबत भी आ जाती है।

24 total views, no views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । बंशीधर में महिला थाना प्रभारी ने दी योगदान

वंशीधर नगर : महिला थाना प्रभारी के रूप में सीमा कुमारी ने अपना वंशीधर नगर महिला थाना में योगदान दिया। सीमा कुमारी ने बताया कि वर्तमान समय में महिलाओं के साथ हो दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाऊंगी। सीमा ने कहा कि वर्तमान समय में महिला थाना में पत्नी और पति की लड़ाई कि अत्यधिक मामले देखे जा रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में कड़ा निर्णय लेने को कहा कहा कि शराबी पति और पत्नी की लड़ाई हो का मुख्य कारण है। उन्होंने बताया कि आप सभी महिलाएं निर्भीक होकर घर से निकले और समाज में बेहतर छाप छोड़े।

31 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट,एक व्यक्ति घायल

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखण्ड के जरही गांव में भूमि विवाद को लेकर रविवार को मारपीट हो गई।

जिसमें जरही निवासी फौजी चौधरी बुरी तरह से घायल हो गया।इलाज कराने के बाद घायल फौजी चौधरी ने बताया कि मेरे गोतिया तेजू चौधरी वगैरह लोग मेरे लड़का से जमीन को लेकर बकबक कर रहे थे।

उसी दरमियान मैं अपने लड़का को बुलाने गया था तभी मेरे गोतिया तेजू चौधरी और उसका लड़का छोटन चौधरी के द्वारा मेरे साथ मारपीट किया गया । उसने बताया कि उनलोगों का भूमि विवाद में बात नहीं मानने पर उनसभी लोगों के द्वारा मारपीट की गई।

वही फौजी के लड़का बिगन चौधरी ने बताया कि जमीनी झगड़ा को लेकर उक्त लोगों के द्वारा मेरे पिता को मारपीट किया गया है । जिसमें मेरे पिताजी का मथा फट गया है। घटना को लेकर डंडई थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि मारपीट करने की लिखित जानकारी मिली है। अनुसंधान कर उचित क़ानूनी करवाई की जायेगी।

70 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड के विभिन्न पूजा पंडालों और मंदिरों से माँ दूर्गा की हुई नम आंखों से विदाई

मझिआंव से सूरज प्रकाश की रिपोर्ट

मझिआंव । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों और मंदिरों से मां शेरावाली के मूर्ति का किया गया विसर्जन। एकम से दसवीं तक के बड़ा ही सौहार्दपूर्ण और शांति ढंग से हिंदू समुदायों ने दुर्गा पूजा मनाया।

गौरतलब है कि नगर पंचायत के वार्ड नंबर 4 ग्राम गहिडी में बाल युवा संघ दुर्गा पूजा समिति के तत्वधान में कोविड-19 वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार के द्वारा गाइडलाइन के नियमों को पालन करते हुए अध्यक्ष विकास कुमार मेहता, सचिव हरिराम मेहता, उपाध्यक्ष राजू मेहता, कोषाध्यक्ष अरुण मेहता दुर्गा पूजा समिति का पदाधिकारी चयन किया गया था। कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप और झारखंड सरकार के द्वारा जारी किया गया गाइडलाइन के बखूबी ध्यान में रखते हुए सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा संपन्न कराया।

जिसका कार्यकाल सराहनीय है। ऐसे ही सराहनीय कार्यकारिणी सदस्यों को शांतिपूर्ण वही सौहार्दपूर्ण पूजा कराने मैं सफल अध्यक्ष सचिव, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष को सक्रिय कार्यकर्ता वही वर्तमान सचिव हरिराम मेहता के द्वारा सक्रिय कार्यकर्ता और दुर्गा पूजा के प्रमुख कार्यकारिणी पदाधिकारियों को अंगवस्त्र और बाल युवा संघ दुर्गा पूजा समिति का आइडेंटी कार्ड प्रोत्साहन के रूप में देकर सम्मानित किया गया। अध्यक्ष विकास मेहता सचिव हरिराम मेहता उपाध्यक्ष राजीव मेहता वही कोषाध्यक्ष अरुण मेहता ने कहा कि हम सभी माता शेरावाली के कार्य करने में भविष्य में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। ऐसे महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भी हम सभी ने अपनी तरफ से अथक प्रयास किया कि दुर्गा पूजा समारोह सौहार्दपूर्ण तथा शांति ढंग से संपन्न कराने में प्रतिबद्ध हूँ। पदाधिकारियों ने कहा कि मां का हम सभी के ऊपर इसी तरह का अनुकंपा बना रहा तो विकट से विकट परिस्थिति में भी मां के कार्य में पीछे नहीं हटूंगा। जय मां शेरावाली

41 total views, no views today

गढ़वा । मंदिर निर्माण हुआ पूर्ण

गढ़वा । सोनपुरवा स्थित लाइन उसपर वार्ड नंबर 03 में ग्रामीणों के द्वारा विगत 10 सालो से माँ दुर्गा जी का मंदिर निर्माण हेतु प्रयासरत थे। वार्ड के गांधी पासवान ,राजू कुमार समेत सैकड़ो लोगो ने कंचन कुमार साहू से मन्दिर निर्माण करने हेतु जानकारी दी। जिस पर त्वरित पहल करते हुए मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर से सहयोग करने की अपील की गई। जिस पर मंत्री ने शारदीय नवरात्र में ही मन्दिर निर्माण करवाने की तैयारी करने हेतु सुझाव दिया। मात्र 10 दिनों में ही मन्दिर निर्माण सम्पन्न कराया दिया। इस निर्माण में ब्यवसाई राकेश पाल ने भी अपने बहुमूल्य योगदान देने का कार्य किया। मंत्री श्मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बहुत जल्द इस मंदिर को पूरी तरह से पूर्ण करने की बात कही,ताकि वार्ड के निवासी को पूजा करने में सहूलियत हो। मौके पर विधायक प्रतिनधि कंचन कुमार साहू ने बताया कि मंत्री जी के त्वरित कार्य करने की पद्दत्ति से ही हम जैसे छोटे कार्यकर्ता को हिम्मत मिलती है,जिससे बड़े से बड़े कार्य बड़ी सरलता से पूर्ण हो जाते है। मन्दिर के ढलाई समारोह में राकेश पाल, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, ब्यवसाई चंदन केशरी, असजद अंसारी, गांधी पासवान, राजू कुमार दिलीप गुप्ता,धीरज सहित सभी वार्ड के ग्रामीण उपस्थित थे।

33 total views, no views today

बिशुनपुरा । गढ़वा । श्रद्धालुओं ने माता को नम आंखों से विदाई


बिशुनपुरा । गढ़वा । बिशुनपुरा में दुर्गापूजा कोविड 19 के गाइडलाइन के तहत हर्षोल्लास व शांतिपूर्वक ढंग से मनाया गया. सोमवार को प्रखंड के सभी क्लबों ने मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया. जय श्रीराम, जय माता दी, जय बजरंग बली आदि नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. डीजे साउंड पर नाचते-गाते युवक व बच्चों ने मां दुर्गा को विदाई दी। श्रद्धालुओं ने माता को नम आंखों से विदाई दी। क्लबों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए जग-जगह भंडारा, प्रसाद व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गयी थी। पूजा में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शहर के सभी मुहल्ले व चौक-चौराहों पर पदाधिकारी एवं जवान तैनात थे।
मूर्ति विसर्जन जुलूस के पूर्व जीवन ज्योति क्लब बिशुनपुरा द्वारा श्रद्धालुगण को मास्क वितरण एवं कमिटी के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जुलूस का शुभारंभ रविन्द्र मिश्रा द्वारा पूजा अर्चना एवं फीता काटकर किया गया। मौके पर जीवन ज्योति क्लब के अध्यक्ष ललन गुप्ता, बिष्णु मंदिर अध्यक्ष नारायण शर्मा, छोटू चंद्रवंशी, रंजीत ठाकुर, सचिन गुप्ता, जितेंद्र पासवान, प्रभु चंद्रवंशी, प्रमानंद ठाकुर, छुनु ठाकुर सहित सभी सदस्य उपस्थित थे।

59 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। रबदा में विजय दिवस एवं महिषासुर शहादत दिवस मनाया गया

नावा बाजार । पलामू । प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत रबदा के अम्बेडकर नगर टोला में अशोक धम्म विजय दिवस एवं महिषासुर शाहदत दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में गांव के बड़ी संख्या में महिला पुरुष एवं बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर वक्ता के रूप में संजना बौद्ध, स्वीटी बौद्ध , रूबी बौद्ध तथा मुख्य वक्ता राम प्रसाद राम सेवानिवृत्त पुलिस अवर निरीक्षक (दरोगा) ने भाग लिया। सभी वक्ताओं सम्राट अशोक के जीवन गाथा एवं उनके शासन काल में बौद्ध धम्म के प्रचार प्रसार के किये गए कार्यों का उल्लेख तथा महिषासुर को तथाकथित दुर्गा नाम के महिला द्वारा किये गए हत्या पर प्रकाश डाला गया । राम प्रसाद राम ने अपने सम्बोधन में कहा कि सम्राट अशोक आज हीं के दिन कलिंग विजय किये थे। तथा आज ही के दिन तथागत गौतम बुद्ध के विचारों से प्रेरित होकर शास्त्र त्याग कर बौद्ध धम्म की दीक्षा ग्रहण किये थे। और इसके बाद से वे अपना सारा जीवन बौद्ध के प्रचार प्रसार में लगाये उन्होंने अपने शासन काल में चौरासी हज़ार बौद्ध अस्तुप बनवाये अशोक सम्राट का राज्य पूरे भारत पाकिस्तान अफगानिस्तान तथा ईरान इराक तक फैला था। उन्होंने अपनी बेटी संघमित्रा तथा पुत्र महेंद्र को भी बौद्ध धम्म के प्रचार करने में लगाया उन दोनों ने विदेशों में जाकर बौद्ध धम्म का प्रचार किये श्रीलंका में जो अशोक वाटिका है , धम्म प्रचार के समय इन्ही लोगो द्वारा बनवाया गया है। जिसकी रामायण में चर्चा है। इससे साबित होता है, कि रामायण सम्राट अशोक के काल के बाद लिखी गई है।सम्राट महिषासुर को तथाकथित दुर्गा द्वारा आज ही के दिन धोखे से हत्या की गई। अब सोचने वाली बात है। कि एक बलशाली सम्राट को तथाकथित भगवान कहे जाने वाले ब्रह्मा विष्नु, महेश इंद्र , रुद्र आदि देवताओं ने नहीं मार सके । उन्हें एक महिला कैसे मार दी ग्रन्थों में कहा जाता है । कि सभी देवता अपना थोड़ा शक्ति देकर दुर्गा को बनाया और अपना अपना हथियार भी दिया लेकिन सोचने वाली बात है , कि आखिर इन देवताओं ने दुर्गा क्यों बनाया जब इनको बनाने का ही पावर था। तो खल्ली जैसा एक बड़ा पहलवान बना देते जो महिषसुर को एक हि बार में मार देता लेकिन दुर्गा को एक एक साजिश के तहत बनाया । उनलोगों ने पता किया कि मूलनिवासी का कमजोरी क्या है। तो उनलोगों को पता चला कि मूलनिवासी लोग औरतों पर हाथ नहीं उठाते हैं और औरतों प्रहार नहीं करते हैं।इसी लिए दुर्गा को इन लोगों ने भेजा और दुर्गा आठ दिन तक महिसासुर को अपने मोहजाल में फंसाई और महिषासुर को विश्वास लेकर नौवे दिन उनकी हत्या कर दी । और हम मूलनिवासियों से दशहरा के नाम पर जश्न मनवाते है , इसे हमें समझना होगा हमारे समाज के दुर्गति का कारण ब्राह्मण वाद है।और बिना ब्राह्मण वाद छोड़े इस समाज का उन्नति सम्भव नहीं है। मंदीप भुइयां द्वारा मंच का संचालन किया गया।

32 total views, no views today

रंंका । गढ़वा । विजयादशमी को माता का विसर्जन किया गया बड़ा तालाब में

रंका । गढ़वा । रंका विजया दशमी को रंका थाना मोड़ दुर्गा मंडप, रंका दुर्गा मंडप की माता की प्रतिमा का विसर्जन रंका बड़ा तालाब में किया गया । माता की प्रतिमा रंका थाना मोड़ के दुर्गा मंडप के श्रद्धालु भक्तो ने अपने कंधे पर लेकर नगर भ़मण कराऐ जहां माता की हर गली मोहल्ले में पूजा अर्चना की गई । वहीं रंका दुर्गा मंडप की मूर्ति ट्रैक्टर पर रखकर नगर भ्रमण कराया गया । जहां माता की उद्घोष के साथ हर जगह जगह पर पूजा अर्चना की गई । साथ में पूजा समिति के लोग साथ-साथ जुलूस में चल रहे थे । वही रंका थाने से भी पुलिस के जवान सुरक्षा के ख्याल से हर जगह मुस्तैद थे । जिसका निरीक्षण समय-समय पर रंका थाना प्रभारी पंकज तिवारी कर रहे थे ।

73 total views, no views today

रंंका । गढ़वा । नवमी पूजा के लेकर दुर्गा पंडालों में श्रद्धालु भक्तों का उमड़ी भीड़

रंका । गढ़वा । रंंका दुर्गा मंडप रंका थाना मोड़ दुर्गा पंडाल एवं रंका गढ़ देवी मंदिर में श्रद्धालु भक्तों का नवमी पूजा के लेकर भीड़ उमड़ी, परंतु पूजा समिति की ओर से कोरोना वैश्विक महामारी के देखते हुए पूजा समिति की ओर से सभी पंडालों में सैनिटाइज की व्यवस्था किया गया था । जिसमें रंका थाना मोड़ दुर्गा पंडाल में सेनीटाइज का पूर्ण व्यवस्था की गई थी । एवं प्रसाद का भी वितरण करने से पहले सही भक्तों के हाथ को सेनिटाइजर किया जा रहा था ।वही रंका दुर्गा मंडप के प्रांगण में में श्रद्धालु महिला पुरुष का काफी भीड़ उमड़ी पर पूजा समिति की ओर से भीड़ पर नियंत्रण के लेकर पूजा समिति की ओर से एक दूसरे से दूरी बनाकर दुर्गा पंडाल में पूजा अर्चना करने के लिए हमेशा माइक से सावधान किया जा रहा था । एवं पूजा समिति के द्वारा माता रानी के चढ़ाई गई प्रसाद वितरण किया जा रहा था । इस मौके पर दुर्गा मंडप रंका के पूजा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य रंका थाना मोड़ दुर्गा पूजा के समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य उपस्थित होकर पूजा में आ रहे भिड़ को पुरी तरह से लोगों को नियंत्रण कर रहे थे

24 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । नवरात्र के विजयदशमी के दिन हवन पूजन कर समाप्तिक किया गया


सगमा । गढ़वा । प्रखंड क्षेत्र में नवरात्र के विजयदशमी के दिन रविवार को घरों, मंदिरों में सुबह से ही घंट घड़ियाल की ध्वनि के बीच अगरबत्ती, धूप चंदन, हवन सामग्री की उड़ती खुशबू से वातावरण भक्तिमय बना रहा। श्रद्धालुओं ने दुर्गा के नौ रूपों का पूजन करने के बाद वैदिक मंत्रों के बीच हवन कर पूर्णाहुति दी। फिर नौ कन्या का पूजन कर मां आदि शक्ति की आराधना की। प्रखंड क्षेत्र में स्थित राजकीय मध्य विद्यालय सगमा भैया रूद्र प्रताप देव उच्च विद्यालय सगमा शारदा, पुतुर, सोनडीहा, मकरी, बिरबल, कटहर कला, घघरी, झुनका सहित धुरकी के धोबनी के तीनों पंडालो में हवन-पूजन के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। पूजा पंडाल स्थल धोबनी के चटान पर सलेश यादव, प्रीति कुमारी, सुजन्ति कुमारी, प्रियंका कुमारी सहित सवेरे से सभी पूजा पंडालों में मां के भक्तों की भीड़ शुरू हो गई थी। वे हाथों में पूजा की सामग्रियां लिए पूजा पंडालों की ओर बढ़े चले जा रहे थे। अनेक व्रतधारियों ने सुबह माता की पूजा अर्चना कर हवन की और आरती कर मां की स्तुति की। उधर कई घरों में भी श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा की आरती उतारी और हवन पूजन किया।
इसके बाद व्रतियों ने कोरोना काल को ध्यान में मद्देनजर रखते हुए किया गया। इस विज्यादशमी पर जय माँ काली कमिटि के द्वारा सगमा प्रखंड के उत्क्रमित मध्यविद्यालय के परिसर में नव कन्या पूजन के कार्यक्रम की आयोजन हर वर्ष के भांति इस वर्ष में आयोजन किया गया। कन्या पूजन का कार्यक्रम प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय सगमा भैया रूद्र प्रताप देव उच्च विद्यालय सगमा शारदा , सोनडीहा मकरी बिरबल कटहर कला घघरी, झुनका सहित विभिन्न पुजा पंडालों में सरकार के गाईड लाईन के आधार पर ही नव कन्या पूजन का आयोजित किया गया। मौजूद राहुल कुमार यादव ,बुल्लू यादव कमिटि के सचिव अर्पण यादव,ने कहा कि सनातम धर्म मे नारी को नर नर से महान बताया गया है।पर नारियो की पूजा होती है वहा पर देवी देवताओं का बास भी होता है। और उन्होंने कहा कि विजयादशमी के दिन जय माँ काली कमिटि के द्वारा कन्या पूजन का कार्यक्रम किया जाता है।

27 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । सोनेहारारा मे विजयदशमी के अवसर पर किया गया भव्य भंडारा का आयोजन

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के सोनेहरा गांव में नवयुवक क्लब के नेतृत्व में विजयदशमी के अवसर पर भव्य भंडारा का आयोजन किया गया।

भंडारा कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। क्लब के लोगों ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी विजयदशमी के अवसर पर भव्य भंडारा का आयोजन किया गया।

भंडारा के दौरान स्वच्छता का ध्यान रखते हुए लोगों के बीच प्रसाद का वितरण हुआ है। कमेटी के लोगों ने बताया कि भंडारा आयोजन के पूर्व दिनभर श्रद्धालु पूजा-अर्चना करते आते रहे। पूजा पंडाल में लोगों को सामूहिक प्रवेश वर्जित था। बताया कि दोपहर के बाद शांतिपूर्ण तरीके से भंडारा का आयोजन किया गया।

56 total views, no views today

बड़गड़ | गढ़वा | पत्रकार के पिता का आकस्मिक निधन


बड़गड़ | गढ़वा | गढ़वा जिला अंतरगत्त बड़गड़ प्रखंड के तलाश न्यूज़ के पत्रकार घनश्याम सोनी के पिता जगरनाथ प्रसाद सोनी का आकस्मिक निधन हो गया . वे करीब 70 साल के थे. समाचार के अनुसार वे काफी लम्बे समय से किडनी व लीवर सम्बन्धी बीमारी से जूझ रहे थे. बुधवार को पुरे विधि-विधान से उनका अंतिम संस्कार किया गया. जगरनाथ प्रसाद सोनी अपने पीछे दो पुत्रों सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए.
उनके आकस्मिक निधन पर बड़गड़ प्रखंड सहित जिला भर के पत्रकारों ने शोक संवेदना व्यक्त किया है. शोक व्यक्त करने वालों में तलाश न्यूज़ के सुनील कुमार, सुनील सिंह, अरुण चौबे, चुनमुन, अरुण, देवानंद, हेमंत, अभय, सोनू , कृष्णा, सूरज, यशवंत, योगेन्द्र नसीब, अमित आदि के नाम शामिल हैं. इनके अलावा बड़गड़ के जीतेन्द्र चंद्रवंशी, संजय प्रसाद, सतीश सिन्हा, जिप सदस्य रमेश सोनी, आदि ने भी शोक व्यक्त किया है.

32 total views, no views today

गढ़वा | विद्युत् कनेक्शन लेकर ही पूजा पंडाल में बिजली का उपयोग करें

गढ़वा | विद्युत् विभाग के सहायक विद्युत् अभियंता ने कहा है कि पूजा पंडाल अपना विद्युत् कनेक्शन लेकर ही पूजा पंडाल में बिजली का उपयोग करें. अवैध रूप से विद्युत् का उपयोग करने पर पंडाल के अध्यक्ष और सचिव पर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.

35 total views, no views today