बिग ब्रेकिंग । डंडई । गढ़वा । मधुमक्खियों के काटने से पति पत्नी दोनों की हुई इलाज के दौरान मौत

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के महूदण्ड जंगल में लकड़ी लेने गए जरही गांव निवासी पति पत्नी नंदू पासवान 57 वर्ष और मीना देवी 55 वर्ष को मधुमक्खियों की काटने से दोनों की मौत हो गई ।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में मातम छा गया और लोगों का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

मृतक के पुत्र जितेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि मेरे माता पिता दोनों जलावान के लिए लकड़ी लेने महू दण्ड के जंगल में गए थे कि अचानक दो बजे मधुमक्खियों के काटने की मुझे जानकारी मिली । जानकारी मिलते ही दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। जहां मेरी मां मिना देवी को डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वहीं कुछ देर बार पिता नंदू पासवान भी दम तोड़ दिये।

विडियो देखें

194 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | पलामू | केचकी में स्नान करने के क्रम में एक ही परिवार के तीन युवकों की गई जान

पलामू | मेदिनीनगर के रेड़मा चौक के तीन युवकों की कोयल व ओरंगा के संगम पर केचकी संगम तट पर नहाने के क्रम में नदी के तेज धार में बहने से मृत्यु हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह रेड़मा चौक के सात लड़के सुबह में घूमने निकले थे। केचकी संगम तट पर नहाने के लिए सुबह गये। और नहाने के क्रम में नदी के तेज धार ने उन्हें अपनी गोद में समेट लिया, और एक ही परिवार के तीन लड़के तेज धारा में बह गए.

जिनमे सोनू गुप्ता, नीरज गुप्ता, अभिनव उर्फ टुन्नू गुप्ता तेज धारा में बहने लगे और बाकी चार साथी किसी तरह बाहर निकले. उस वक्त साथी उन्हें बचाने की बहुत प्रयास किये पर बचा नही सके।

तब वंहा के ग्रामीणों की मदद लिए हल्ला किया पर ग्रामीण पहुंचते तब तक सभी लोग तेज बहाव में लापता हो गए। उसके बाद आस पास में हाहाकार मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से दो में से एक युवक नीरज गुप्ता, पिता अशोक साह का शव चियांकी के बखारी टोला से बरामद किया गया है। और दो की खोज हो रही है।

विडियो देखें

40 total views, 2 views today

स्पेशल रिपोर्ट | डंडई | गढ़वा | आजादी के बाद से अभी तक चकरी डोरी गांव में नही पहुंचा विकास का एक भी किरण

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत तसरार के चकरी डोरी गांव में बसे आदिम जनजाति के लोग आजादी के 71 साल बाद भी शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, शुद्ध पेयजल ,सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं से परे हैं । ग्रामीणों द्वारा पंचायत व शासन प्रशासनिक अधिकारियों को गांव के मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने की मांग की जा चुकी है । लेकिन जिम्मेदार लोग शुद्धी तक लेना नहीं चाह रहे हैं। इसी का नतीजा है, कि विकास कार्य की मांग अब वे किसी से नहीं करना चाहते हैं। क्योंकि इनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं होती है।

पंचायत में आजादी के बाद भी पंचायती राज व्यवस्था से भी ग्रामीणों को पूरा उद्धार नहीं हो पाया। आज भी ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए पंचायत प्रतिनिधि व प्रशासन का मुंह ताक रहे हैं । पंचायती राज में लोग सोचे कि अब विकास के रास्ते खुले हैं लेकिन शासन की उदासीनता से यहां के हालात अंग्रेजों की हुकूमत के जैसी हो गई है। बुजुर्गों को राशन लेने में परेशानियां होती है। बच्चों को शिक्षा से दूर रखा जा रहा है, स्वास्थ्य की कोई सुविधा नहीं है। लोगों को आने जाने के लिए सड़क मार्ग नहीं है। पीने के लिए चांपा नल का पानी नहीं है,ना हीं कोई जल मीनार, सरकार की ओर से एक भी रहने के लिए पी एम आवास नहीं दिया गया है।

आज भी चकरी डोरी के मूलभूत समस्याओं को लेकर करीब 900 आदिम जनजाति के लोग झेलने पर मजबूर हैं ।

133 total views, no views today

बड़ी खबर | बंशीधर नगर | रमना | हाईवा की चपेट में आकर बच्ची की दर्दनाक मौत

घटनास्थल पर मृतिका अंजलि कुमारी
सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लगी लंबी कतारें

बंशीधर नगर । गढ़वा । रमना एनएच-75 पर सुखड़ा शिव मंदिर के समीप ट्रक के चपेट में आने से मड़वनिया गांव निवासी सत्येंद्र यादव की 13 वर्षीया पुत्री अंजली कुमारी की मौत हो गयी है.जबकि इस घटना में मृतका के पिता घायल हो गये है.घटना रविवार की सुबह लगभग छः बजे की है. जानकारी के अनुसार सतेंद्र यादव अपनी पुत्री अंजली को साइकल के पीछे कैरियर पर बैठाकर सुनील नगर कोरगा स्थित भंडार से मड़वनिया अपने घर जा रहे थे.इसी बीच पीछे से आ रहे ट्रक ने पिता-पुत्री को अपने चपेट में ले लिया.ट्रक के चक्के के नीचे सिर आ जाने के कारण मौके पर ही अंजली की दर्दनाक मौत हो गयी.वही सतेंद्र को हाथ,पैर,कमर और सिर में गहरी चोट आयी है.जिन्हें मेराल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रारम्भिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया है. इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-75 को जाम कर दिया.जिस कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतारें लग गयी.लगभग दो घण्टे बाद थानेदार सुनील पटेल,प्रखण्ड कार्यालय के प्रधान सहायक रामानुज शुक्ल और मुखिया अखिलेश्वर पांडेय की संयुक्त पहल पर जाम समाप्त हुआ.इस अवसर पर पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के अलावे दस हजार रुपया नकद और 50 किलोग्राम राशन देने तथा दुर्घटना बीमा दिलाने में हर हरसम्भव मदद का आश्वाशन दिया गया.मौके पर एएसआई रेंसन वाखला, ग्रामीण विजय मेहता,नवरंगी पाल, उमाशंकर यादव, कन्हाई यादव,बिनोद यादव,जीतन यादव,हरिश्चंद यादव,विशम्भर यादव,सुरेंद्र यादव,विजय यादव सहित कई लोग मौजूद थे।

विडियो देखें

32 total views, no views today

रंका । गढ़वा । मोटरसाइकिल और भैंस के टक्कर में दो लोगों गंभीर रूप से घायल

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड अंतर्गत बरवाडी निवासी संजय तुरिया रबदा खुरा निवासी बसंती देवी एवं दिनेश उरांव रंका प्रखंड के विश्रामपुर से अपनी बाइक से अपने घर बरवाडी रब्दा खुरा आ रहे थे । इसी दरमियान भदुवा घाटी के नजदीक साढ़े सात बजे मोटरसाइकिल भैंस से टकरा गई जिससे तीनों गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए । जिसमें संजय तुरिया का पैर टूटा एवं बसंती देवी को गंभीर रूप से माथे में चोट लगने से घायल हुए हैं । इन्हें रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के उपरांत बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया गया है

33 total views, no views today

खास खबर | चिनिया | गढ़वा | पैरों में झाल… हांथों में नाल, गले से करते हैं कमाल, ऐसे हैं हरेंद्र लाल

चिनिया | गढ़वा | कहते हैं कि धरती वीरों से खाली नही है। भारतीय धरती पर एक से बढ़ कर एक माताओं ने वीर पुत्र दिए हैं। हम एक ऐसे ही कलाकार की बात करने जा रहे हैं, जो अपनी शारीरिक कमियों को जीवन में ना लाते हुए, सभी के लिए मिसाल बनकर सामने आए हैं। हम बात कर रहे हैं गढ़वा जिले के चिनिया प्रखंड अंतर्गत खुरी पंचायत के ग्राम मसरा गांव में हरेंद्र कोरोवा की। हरेंद्र का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ। जन्म के साथ ही छीन गई उसकी खुशियां। क्योंकि वह इस रंगीन दुनिया को देख नही सकता था।

उसकी आंख भगवान ने सदा के लिए बंद ही रखा। अब अंधे बच्चे की जिंदगी कितनी मुश्किलों से भरी होती यह आप भी बखूबी जानते है। हरेंद्र की उम्र बढ़ती गई और उम्र के साथ बढ़ रही थी तो केवल उसकी जरूरतें। भगवान ने हरेन्द्र से आंखे तो ले ली पर मां सरवस्ती ने उस पर अपनी कृपा बनाये रखी। और उसे ही अपना पुत्र समझकर सदा हमेशा ही उसके साथ रहने लगी। हरेन्द्र कोरोवा तीन कलाओं में माहिर है। वह खुद गाता है, और अपने ही हांथो से नाल और पैरों से झाल बजाता है। और इन्ही गान बजान को अपना जीविका बनाकर गुजारा कर रहा है।

अपने छः भाई-बहनों में चौथे नम्बर का हरेंद्र अपनी परिवार चलाने की पूरी हौसला रखता है। कितनी बड़ी बात है, कि लोग सभी चीजों से जिंदगी से उदास बैठ जाते है, पर हरेंद्र अपनी जिंदगी के सफर में अंधेपन को कभी नही लाया। और सुरों के साथ सदा आगे बढ़ते जा रहा है। वह जब गाना गाता है और बजता है, तो उस वक्त ऐसा लगता है, कि विद्या की देवी सरस्वती बैठी हो।

वह एक से बढ़कर एक भक्ति गानों को गाता है। उसे गाने और बजाने के लिए लोग आसपास के क्षेत्रों के लोग बुलाते है, ताकि वह अपनी कला दिखा सके। हरेंद्र अधिकांश मसरा गांव के मंदिरों में गाया करता है। कि आँख नहीं दिए कोई बात नही। पर उसे सभी कला में श्रेष्ठ गाना और बजाना कला दिया, इसी से वह खुश है, कि कितने उसे सरकारी सहायता के नाम से विकलांग पेंशन मिलती है। यह एक सुकून वाली बात है। आज के युवाओ को हरेंद्र से सिख लेने की जरूरत है, जो छोटी-छोटी बातों से घबरा कर बड़ा गलत कदम उठा लेते हैं।

57 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी को माला व गेरुआ गमछा देेकर किया गया सम्मानित

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई मुख्यालय के अंबेडकर चौक स्थित भाजपा कार्यालय में मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित मंडल अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी को माला व गेरुआ गमछा देे कर सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत वरिष्ठ कार्यकर्ता पंकज विश्वकर्मा, श्रवण चंद्रवंशी, दिनेश राम, अलख निरंजन प्रसाद ,अशोक प्रसाद, अनीता गुप्ता सहित अन्य लोगों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय तथा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में सभी नए व पुराने कार्यकर्ताओं को एक दूसरे को गेरुआ गमछा लेकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी ने कहा कि मैं जिस तरह नौजवान संघर्ष मोर्चा में पिछले 15 वर्षों से ईमानदारी व निष्ठा से अपने दायित्व का निर्वाह किया हूं। उसी प्रकार मैं भाजपा में भी अपने कर्तव्य को निर्वाह करते रहूंगा। वही भाजपा के वरिष्ठ नेता पंकज विश्वकर्मा ने कहा कि जिला कमेटी के निर्देश पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि डंडई मंडल अध्यक्ष श्रवण चंद्रवंशी को नवनिर्वाचित किए जाने के बाद डंडई ईकाई के भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। इस मौके पर महावीर राम, भागीरथी वर्मा, दिलबर कुमार, मिथिलेश प्रसाद, अरुण प्रसाद, रामचंद्र प्रजापति, कमलेश यादव, रंजीत विश्वकर्मा, सुधीर सिंह, विनय राम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

65 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । मण्डल कार्यालय में सम्मान सह स्वागत समारोह का किया गया आयोजन

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भाजपा मंडल कार्यालय में मंगलवार को सम्मान सह स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित भाजपा मंडल अध्यक्ष जय प्रकास यादव, जिला उपाध्यक्ष उमेन्द्र यादव , जिला महामंत्री विकास स्वदेशी ,जिला मंत्री मधुलता कुमारी एवं जिला कार्य समिति सदस्य संजय यादव,प्रदीप चौबे,विनय चौबे,मनोज सिंह को बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्तायो ने मल्यार्पण के साथ मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

अध्यक्ष जय प्रकाश यादव ने कहा की पार्टी के द्वारा मुझे जो सम्मान और दायित्व सौंपा गया है, उस दायित्व का मैं जिम्मेवारी के साथ निर्वहन करने के लिए दिन रात एक कर दुंगा। पार्टी के हित के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं, पार्टी के पदाधिकारियों के प्रति मैं ईमानदारी से खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रखंड क्षेत्र के पार्टी के एक एक कार्यकर्ताओं के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलुंगा और प्रखंड के बिकास के लिए हमेशा तत्पर रहुंगा।

इस मौके पर जिला मंत्री ने विकास स्वदेशी ने कहा की भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक भानु प्रताप शाही अपने क्षेत्र के ही नही पुरे पलामू प्रमंडल तीनो जिला में यूरिया खाद का कालाबाजारी रोकते हुए किसानो को एक सप्ताह के अंदर सरकारी दर से किसानो को यूरिया खाद उपलब्ध करने की माग मुख्यमन्त्री हेमन्त सोरेन को पत्र लिख कर मांग किया।कार्य क्रम में उमेन्द्र यादव ,प्रदीप चौबे ,मधुलता कुमारी ,मनोज सिंह ने भी बिचार वक्त किया। किया।कार्यक्रम कि अध्यक्षता संजय यादव एवं संचालन विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी ने किया। इस मौके पर पुर्व मंडल अध्यक्ष इंद्र देव यादव,भानु गुप्ता, मनु उपाध्या,ब्रजेश चौबे,विपिन चौबे,प्रदीप यादव,निरंजन पाठक,सुनील पासवान,प्यारे मोहम्द,रवि पाल सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।।

84 total views, 1 views today

बड़गड़। गढ़वा । बार – बार आवेदन देनें के बाद भी नहीं मिला सामाजिक सुरक्षा का लाभ

अपनी व्यथा सुनाती विधवा बसंती केरकेट्टा

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

> एक वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नहीं शुरू हुआ विधवा पेंशन

बड़गड़ । गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत परसवार पंचायत के गोठानी गांव निवासी महिला बसंती केरकेट्टा को एक वर्ष बित जानें के बाद भी उसका विधवा पेंशन व सामाजिक सुरक्षा के तहत मिलने वाला लाभ आज तक नहीं मिल पाया है. बसंती ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पति सुनील मिंज की मौत बिते वर्ष अगस्त अगस्त माह में हो गई थी. उन्होनें विधवा पेंशन व सामाजिक सुरक्षा के तहत मिलने वाली लाभ के लिए जनता दरबार सहित प्रखंड कार्यालय में कई बार आवेदन दे चुकी है लेकिन अभी तक उन्हें पेंशन का लाभ नहीं दिया गया है. प्रखंड कार्यालय जाने पर कहा जाता है कि फिर से आवेदन दीजिए उन्होंने मंगलवार को भी एक आवेदन प्रखंड कार्यालय के प्रधान सहायक वीरेंद्र कुमार मांझी को सौंपी है. उन्होंने अविलंब पेंशन चालू कराए जाने की मांग गढ़वा उपायुक्त से की है.

58 total views, no views today

मझिआंव । गढ़वा । प्राथमिक विद्यालय गहिडी में बच्चों के बीच पैसा व राशन का वितरण

मझिआंव । गढ़वा । नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 4 गहिडी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पैसा व राशन का किया गया वितरण।

गौरतलब है, कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय गहिडी में लॉकडाउन के दौरान बच्चो को दिया जानेवाला राशन दो बार ही 2-2 किलो किया गया राशन का वितरण। वहीं पैसा प्रत्येक बच्चों को 100-100 रुपया ही दो बार दिया गया है। वहीं प्रधानाध्यापिका चंदा मैडम ने प्रेसवार्ता करते हुए कही की राशन पांच बार बांट दिया गया है। जो कि यह गलत है, लेकिन विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों से पूछताछ करने पर बच्चों ने कहा कि दो बार ही राशन मिला। दो-दो किलो छोटा सा लोटा से नापकर मिला है।

विद्यालय परिसर में ही ग्रामीण महिला से पूछने पर महिला ने बताया कि दो बार ही चावल लॉकडाउन में मिला। बताते चलें कि प्रबंधन समिति के सदस्यों की अनुपस्थिति में राशन व पैसा का वितरण किया जा रहा है। विद्यालय के प्रबंधन समिति के सदस्यों को कहना है कि हम लोगों को कभी भी किसी भी प्रकार का विद्यालय में गतिविधि होती है। सूचना नहीं दिया जाता है।

66 total views, no views today

बड़ी खबर । खरौंधी । गढ़वा । तामिलनाडु कमाने गए मजदूर की मौत, घर में छाया मातम

भारी संख्या में उमड़ी भीड़
रोते-बिखलते परिजन

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी थाना क्षेत्र के चंदनी पंचायत में अखिलेश बैठा का शव पहुंचते ही पूरे पंचायत में मातम छा गया। वही लोगों का आना भी जारी रहा। सभी की आंखें नम हो गईं। वही परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ हैं। घर पहुंचते ही मृतक अखिलेश बैठा का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी के मुताबिक अखिलेश बैठा कुछ दिन पहले घर से परिवार का पालन पोषण करने के लिए कोरोना काल में भी तामिलनाडु पलायन करने गए थे। मृतक अखिलेश बैठा तमिलनाडु के अमाजिंग एक्सपोर्ट कार्पोरेशन कम्पनी में काम कर रहे थे। कम्पनी में कार्य के दौरान अचानक तबीयत खराब हुआ। वहीं पर उन्होंने दम तोड़ दिया। यूनिट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों कि सहयोग से मृतक के परिवार वालों की इसकी सूचना फोन के माध्यम से दिया गया।

इधर गांव में मौत की जानकारी मिलते ही खबर आग की तरह फ़ैल गई। उधर शव को पोस्टमार्टम प्रक्रिया के तहत कम्पनी ने कर्मचारियों की निवेदन पर शव को तामिलनाडु से मृतक के पैतृक गांव भेज था। शव पांचवे दिन परिवार वालों को मिला। जिससे पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया। मृतक अखिलेश बैठा का शव अन्तिम संस्कार के लिए ले जाया गया। इधर मृतक अपने पीछे बूढ़ी मां, धर्मपत्नी, दो पुत्र, दो पुत्री के साथ भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

53 total views, no views today

बड़ी खबर । कांडी । गढ़वा । पूर्व मुखिया कलावती देवी के 82 वर्षीय ससुर की मौत

कांडी से अरुण कुमार चौबे

हरिहरपुर । कांडी । गढ़वा । ईश्वर कब किसे अपने पास बुला ले यह कुछ कहा नही जा सकता। मंगलवार की सुबह में मझिगावां पंचायत की पूर्व मुखिया कलावती देवी के ससुर व समाज सेवी रमेश रजवार के पिता फगुनी रजवार उम्र 82 वर्ष की मौत चलते फिरते हो गई।

फगुनी मंगलवार की सुबह अच्छे से उठ कर शौच करने घर से कुछ दूरी पर गए। उधर से वापस लौटते समय उन्हें अधिक गर्मी लगी और वे घर से चंद कदमों की दूरी पर बैठ गए उसके बाद उनका छोटा पुत्र लल्लू रजवार पकड़ कर घर लाया घर आते ही उनकी मृत्यु हो गई। मृत्यु होते ही घर में कोहराम मच गया। वंही गांव में भी चर्चा का केंद्र बना रहा कि अभी तो सही थे पल भर में क्या हो गया।

ऐसी अंदाजा किया जा रहा है कि उनकी रक्तचाप अधिक बढ़ जाने से उनकी मृत्यु हो गई। अपने पीछे पत्नी सहित दो पुत्र व दो पुत्री से भरा पूरा परिवार छोड़ गये है। जिनका अंतिम संस्कार सोन नदी के श्रीनगर घाट पे किया गया।

40 total views, no views today

बंशीधर नगर । गढ़वा । मुखिया पर लगाया राशि गबन करने का आरोप

बंशीधर नगर । गढ़वा । प्रखंड के ग्राम पंचायत कुशडण्ड की जल सहिया लिलावती देवी ने बंशीधर नगर थाना में आवेदन देकर पंचायत के मुखिया रविरंजन कुमार पर सरकारी राशि का दुरुपयोग कर गबन करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्जकरते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है।आवेदन में जल सहिया लिलावती देवी ने कहा है कि ग्राम जल एवम स्वच्छता समिति से स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के तहत 35 लाभुको का शौचालय बनाने के लिए मुखिया ने चार लाख सोलह हजार आठ सौ रुपये अग्रिम राशि के रूप में चेक द्वारा लिया गया था लेकिन मुखिया द्वारा आज तक एक भी शौचालय पूर्ण होने का उपयोगिता प्रमाण पत्र नही दिया गया है,जिससे स्पष्ट होता है कि मुखिया द्वारा सरकारी राशि का दुरूपयोग किया गया है।आवेदन में कहा गया है कि मुखिया ने 6 जून 2018 को दो लाख दो सौ रुपये,8 जून को 2018 को 86,600 रुपये,9 जुलाई 2018 को एक लाख तथा 31 जुलाई 2018 को 30,000 रुपये का चेक मुखिया को दिया गया है।इस आशय की प्रति जल सहिया ने एसबीएम के प्रखण्ड समन्वयक, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व पेयजल एवम स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को भी दिया है।

इस सम्बंध में पूछे जाने पर पंचायत के मुखिया रविरंजन कुमार ने कहा कि मामला गबन का नही है।15 दिनों के अंदर शौचालय का निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा।

37 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | भाजपा नेत्री के समक्ष ग्रामीणों ने रखी समस्यायें,समाधान का मिला भरोसा

भाजपा नेत्री को समस्या बताते ग्रामीण

विश्रामपुर | पलामू | भाजपा नेत्री संध्या सिंह सोमवार को डाला कला पंचायत के सुदूरवर्ती गांव बृद्ध खैरा पहुंची.जहां ग्रामीणों ने उनके समक्ष समस्याओं की झड़ी लगा दी.भाजपा नेत्री संध्या सिंह ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं को आलाधिकारियों तक पहुंचा कर समाधान निकाला जायेगा.यहां उल्लेखनीय है कि भजपा नेत्री संध्या सिंह इन दिनों पांडू प्रखंड ने प्रवास पर है.वे प्रतिदिन पांडू प्रखण्डों के गांवो में घूमकर लोगो से सीधे रूबरू हो रही है.संध्या सिंह ने कहा कि आम लोगो से जुड़ कर उनका विश्वास जितने का प्रयास कर रही है.साथ ही महिलाओं को भाजपा के ज्यादा से ज्यादा जोड़ने का अभियान भी चला रही है.मौके पर कई लोग मौजूद थे.

56 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | असहाय महिला को रेहला पुलिस ने दिया सूखा राशन

महिला को राशन देती पुलिस

रेहला | पलामू | रेहला पुलिस ने एक असहाय गरीब महिला को सुखा राशन दिया.महिला आज अपने दो बच्चों के साथ रेहला थाना पहुंची थी.महिला ने थाना प्रभारी लालजी यादव के समक्ष अपनी व्यथा सुनायी.महिला किरण कुंवर ने बताया कि उसके पति व बड़े पुत्र की मौत हो चुकी है और वह खुद बीमार है.आर्थिक तंगी के कारण न तो इलाज करा पा रही है और न ही बच्चों को खाना ही खिला पा रही है.महिला का दुखड़ा सुनकर थाना प्रभारी लालजी यादव द्रवित हो गये.उन्होंने तत्काल महिला को सुखा राशन उपलब्ध कराया.इसके अलावा उसे आर्थिक मदद के तौर पर नकद राशि भी दी.इतना ही नही पुलिस वाहन से महिला को विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज पर इलाज भी करवाया.थाना प्रभारी लालजी यादव ने कहा कि गरीब असहायों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है.गरीबो की सेवा मन को शांति देती है.यहां उल्लेखनीय है कि रेहला थाना प्रभारी लालजी यादव पुलिसिंग के अलावे हमेशा सामाजिक सरोकार के कार्यो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते है.

28 total views, 1 views today

बड़ी खबर | बड़गड़ | गढ़वा | टेहरी में जंगली भालू ने किया एक को गंभीर रूप से घायल

हाथ और पैर को किया बुरी तरह जख्मी

बड़गड़ से घनश्याम सोनी की रिपोर्ट

> घायल को परिजनों ने ईलाज के लिए पहुंचाया भंडरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

बड़गड़ । गढ़वा। बड़गड़ प्रखंड अंतर्गत टेहरी गांव में जंगली भालू के हमले से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के संबंध में बताया गया कि टेहरी के पियार टांड़ टोला निवासी 50 वर्षीय शिवमुनि सिंह सोमवार को सुबह लगभग 6:00 बजे शौच के लिए घर से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित कुलवंती नदी की ओर जा रहें थें. इसी बीच बनखेता जंगल के पास पहले से मौजूद जंगली भालू ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया.

जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल शिवमुनि सिंह ने बताया कि वे आधे घंटे से ज्यादा समय तक भालू ने लड़ते रहे. घटनास्थल पर दो जंगली भालू मौजूद थे. लेकिन उन पर एक भालू ने हीं हमला किया वे लड़ते हुए किसी तरह अपनी जान बचा कर घर वापस आये.जंगली भालू ने शिवमुनि सिंह के एक हांथ व पैर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. भालू के हमले से घायल उक्त व्यक्ति को उनके परिजनों द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरिया ले जाया गया है.

गौरतलब हो कि विगत 1 माह पूर्व भी जंगली भालूओं ने टेहरी गांव के हीं दो लोगों को घायल कर दिया था. टेहरी में लगातार यह भालू के हमले की दूसरी घटना है. भालू के हमले के शिकार व्यक्ति के परिजनों ने गढ़वा उपायुक्त से वन विभाग द्वारा मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है. लगातार भालू के हमले के शिकार हो रहे लोगों को वन विभाग के माध्यम से मिलने वाले सहयोग के संबंध में पूछे जाने पर भंडरिया के वनों के क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल चंद्रा ने बताया कि जंगली जानवरों के हमलें से घायल हुए लोगों को वन विभाग द्वारा मुआवजा दिये जाने का प्रावधान है. आवेदन मिलने पर हमारा प्रयास होगा की एक माह के अंदर मुआवजे की राशि प्रभावितों को मिल जायें.

55 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । बन्द खदान को चालू करने को लेकर मजदूरों ने की बैठक

तुलसिदामर खदान में बैठक करते मजदूर

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । पिछले 16 फरवरी से बंद तुलसिदामर डोलोमाईट खदान को चालु कराने के सवाल को लेकर एटक अध्यक्ष गणेश सिंह के नेतृत्व में तुलसिदामर कांटा घर के समिट मजदुरो कि बैठक आहुत किया गया. बैठक में खदान बंद होने से बेरोजगार हुए मजदुरो के चेहरे पर गुसा व आक्रोश के भाव झलक रहे थे. गणेश सिंह ने मजदुरो को संबोधित करते हुए कहा खदान बंद होने से लेकर आज तक कोरोना काल के दौरान सेल प्रबंधन व संवेदक अपने अपने घरों में दुबके रहे,किसि ने गरिब असहाय मजदुरो कि सुध नहीं ली. खदान चालु कराने को लेकर विभिन्न राजनितिक दलों व मजदुर युनियनो ने मुख्यमंत्री को पत्थर लिखा, लेकिन वर्तमान सरकार ग्रिड मजदुरो के प्रति दिलचशपि नहीं दिखाती. कहा अभि हि प्रबंधन व संवेदकों कि स्थीती साफ नहीं दिखाई देता है. मजदुरो की गंभिरत को देखते हुए एटक अब चुप नहीं रहेगा.कहा मजदुरो के पहले के बाद हि सेल चुप रहा तो जिला मुख्यालय से लेकर सिएम तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे.कहा संवेदक आगे बढ़ो मजदुर तुम्हारे साथ है. कहा सेल प्रबंधन को न तो चैन से जिन्हें देंगे ना ही मरने देंगे. बैठक में निर्नय लिया गया कि 9 सितंबर को रेलवे साइडिंग ग्रेवाल कंपनी के कैंप में मजदुर वह संवेदकों कि वार्ता रखी गरी है. जिसमें आगे कि रणनिती पर चर्चा होगी. बैठक में गोपाल यादव, भोला राम, इशहाक अंसारी, ननहकु मेहता आदि ने बिचार व्याकरण किते.अधयक्षता राकेश पाल ने किया. इस मौके पर राम विजय सिह, दिनेश राम, बैजनाथ राम, विरेन्द्र राम, नागेंद्र पासवान, जवाहिर भुईयां, नरेश चौधरी, रामजन्म राम सहित सैकड़ों मजदुर थे.

202 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । दो पक्षो के बीच हुई आपसी विवाद, तीन लोग घायल

भवनाथपुर से सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर । गढ़वा । भवनाथपुर।थाना क्षेत्र अरसली गाँव में रविवार की सुबह दो पक्षो के बीच हुई आपसी विवाद में एक पक्ष से दो पुरुष व एक महिला समेत कुल तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.घायलो में नारद चौरसिया, संजय चौरसिया एवं उनकी पत्नी वीणा चौरसिया का नाम शामिल है. परिजनों द्वारा तीनो को ईलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहाँ चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद तीनो को बेहतर ईलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया. मारपीट की घटना को लेकर अस्पताल में ईलाजरत संजय चौरसिया ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर गाँव के ही सीता वियार के साथ शनिवार के शाम हमदोनो में नोंक झोंक हुई थी. बताया कि रविवार के सुबह मैं घर के पास घेरान कर रहा था तभी सीता वियार उसके पुत्र उदय वियार, दिनेश वियार, छोटू वियार और उसके घर महिलाऐं अपने हाथो में लाठी डंडा और टांगी लेकर पहुंचे तथा गाली गलौज करते हुए मुझ पर टूट पड़े मैं जान बचाने के लिए घर के अंदर भागा तो उपरोक्त घर में भी घुस गये और मेरे सिर पर टांगी से प्रहार कर दिया, बीच बचाव करने पहुंचे मेरे बड़े भाई नारद चौरसिया एवं मेरी पत्नी वीणा चौरसिया को भी उपरोक्त लोगो ने लाठी से पीटकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया तथा जाते जाते पुरे परिवार को गोली मारने की धमकी भी दी है. मारपीट की घटना को लेकर घायलो पक्ष के द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई हेतु थाना में लिखित आवेदन दिया गया है.

142 total views, no views today

केतार | गढ़वा | हृदय गती के रुकने से भाजपा नेता के पिता की हुई मौत

दाह संस्कार करते हुए

भवनाथपुर  से सोनू चौबे की रिपोर्ट

केतार | गढ़वा | केतार प्रखण्ड अंतगर्त ग्राम बतो कला निवासी व भाजपा नेता अनय सिंह के पिता अमरनाथ सिंह की मृत्यु रविवार की रात्री 2 बजे हृदय गति के रुकने से हो गई।वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिनका इलाज रिम्स अस्पताल रांची से चल रहा था जिन्हें 15 दिन पहले अस्पताल से छुट्टि मिली थे परंतु रविवार की रात्रि अचानक तबियत खराब हो गई जिन्हें कही लेजाने का मौका तक नही मिला।अमरनाथ सिंह काफी मृदुल स्वभाव एवं मिलनसार व्यक्ति थे उनके अचानक मृत्यु हो जाने से घर परिवार के साथ पंचायत क्षेत्र में शोक का माहौल है।मृत्यु की खबर सुनकर भाजपा नेत व मंडल अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद,विधायक प्रतिनिधि बिक्रमा सिंह,जीप सदस्य ज्वाला प्रसाद इत्यादि अन्य जनप्रतिनिधि एवं नेता अनय सिंह के घर पहुच कर परिवार का साहस बढ़ाया।दिवंगत अरनाथ सिंह का पार्थिव शरीर को रविवार को ही सोन नही के तट पर हिन्दू रीतिरिवाज से अंतिम दाह संस्कार किया गया।

197 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । जरही मुखिया पति संतोष गुप्ता पर लगाये गए आरोप के खिलाफ ग्रामीणों ने बीडीओ व थाना प्रभारी को दिया आवेदन

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अन्तर्गत डंडई प्रखंड क्षेत्र स्थित जरही पंचायत के मुखिया पति संतोष गुप्ता ने अमर राम के द्वारा लगाए गए संगीन आरोपों को सत्य से परे बताते हुए कहा कि इसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि योजना के नाम पर पैसा लेन देन का फर्जी आरोप लगाने के बाद अमर राम से ना तो हमारी कहीं भी मुलाकात हुई है और ना ही उन से टेलीफोन पर भी किसी तरह का बात हुआ है। फिर भी उनके द्वारा जान से मरवा देने या मार देने का दूसरी बार मेरे ऊपर फर्जी आरोप लगाया जा रहा है । साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते बदनाम करने के उद्देश्य से अमर राम के द्वारा मेरे ऊपर बार-बार झूठा आरोप लगाया जा रहा है। उधर रिश्वत का आरोप लगते ही जरही पंचायत के ग्रामीणों ने मुखिया पति संतोष गुप्ता के बचाव पक्ष में उतर आए हैं । पंचायत के ग्रामीण अखिलेश कुमार भारती, चंद्रदेव कुमार भारती, सुनील गुप्ता ,राजेश पासवान, मुनेश्वर चौधरी, हदीस अंसारी, अशोक भारती, बदरुद्दीन अंसारी ,आबिद अंसारी, इत्यादि लोगों ने शनिवार को वीडियो सोमा उरांव व थाना प्रभारी विकास कुमार को लिखित आवेदन दिया । साथ ही अमर राम के द्वारा देय आवेदन पर मुखिया पति संतोष गुप्ता के खिलाफ किसी भी तरह का कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया है। उक्त अधिकारियों को दिए आवेदन में ग्रामीणों ने अमर राम को फ्रॉड व्यक्ति बताया है। साथ ही आवेदन में लिखा है कि उक्त व्यक्ति के द्वारा बाई जबरदस्ती विद्यालय की भूमि को करीब एकड़ भर भूमि अपने कब्जे में कर लिया गया है ।जिससे छात्र छात्राओं को खेलकूद करने से वंचित होना पड़ रहा है । साथ ही लिखा है कि पारा शिक्षक रहते उन्होंने दूसरे मजदूरों का हक मारकर अपने नाम से जॉब कार्ड भी बनवा लिया है । जिसका जॉब कार्ड संख्या 357 है ।

157 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | चोरी के समान के साथ एक चोर गिरफ्तार,गया जेल

रेहला | पलामू | रेहला पुलिस ने एक चोर को चोरी के समान के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.रेहला थाना प्रभारी लालजी यादव ने बताया कि फारुख नगर में कुछ दिनों पूर्व सलीमुद्दीन अंसारी के घर मे चोरी हुयी थी.जिसमे भुक्तभोगी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.अनुसंधान के क्रम में चंचल कुमार राम उर्फ पंकज राम से पूछताछ की गयी. पहले तो उसने काफी टाल-मटोल किया.लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने अपने अपराध स्वीकार कर लिया.उसके निशानदेही पर चोरी का समान भी बरामद कर लिया गया है.कागजी प्रक्रिया पूरा करते हुये पंकज राम को भा•द•वि• की धारा 457 व 380 के तहत जेल भेज दिया गया.चोरी के समान के साथ चोर का पकड़ा जाना रेहला पुलिस के लिये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

146 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | अवैध तरीके से ले जा रहे छः पशुओं को पुलिस ने कराया मुक्त,दो पशु तस्कर भी गिरफ्तार

> पशु तस्करी में शामिल तस्करों के सहयोगियों तक पहुंचने हेतु पुलिस कर रही प्रयास
रेहला | पलामू | गुप्त सूचना के आधार पर अवैध रूप से तस्करी कर ले जा रहे छः गौवंशी पशुओं को रेहला पुलिस ने मुक्त कराया.पुलिस ने पशुओं को ले जा रहे पिकअप वैन को भी जब्त कर लिया है.इतना ही नही पुलिस ने दो पशु तस्करों को गिरफ्तार पर जेल भेज दिया.रेहला थाना प्रभारी लालजी यादव ने बताया कि प्रतिबंधित गोवंशीय पशुओं को एक पिकअप वैन से तस्करी कर ले जाये जाने की गुप्त सूचना मिली.सूचना के आधार पर रेहला थाना के पास नाकाबंदी लागया गया.इसी दौरान तेज गति से एक पिकअप वैन (जे एच 03-एस 9456) को रोक कर उसकी जांच की गयी.पिकअप वैन के डाला में छः पशु क्रूरतापूर्ण बांधकर लिटाया गया था.सभी पशुओं को रेहला पुलिस ने मुक्त कराकर अपने कब्जे में ले लिया.बाद में इन पशुओं को देख रेख हेतु स्थानीय लोगो को सौंपा गया.थाना प्रभारी लालाजी यादव ने बताया कि पिकअप वैन को जब्त कर लिया गया है.दो तस्कर असगर अंसारी व विभाग चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.उन्होंने कहा कि पुलिस तस्करों के सहयोगियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.पशु तस्करी में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्सा नही जायेगा.सब पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.इधर रेहला पुलिस के पशु तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान से तस्करों में हड़कंप मचा है.

183 total views, no views today

भंडरिया । गढ़वा । प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर की गई बैठक

बैठक में उपस्थित बीडीओ व अन्य

भंडरिया से देवानन्द कुमार की रिपोर्ट

भंडरिया । गढ़वा । स्थानीय प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में गुरुवार को देर शाम प्रखंड विकास पदाधिकारी विपिन भारती के अध्यक्षता में प्रखंड के सभी छः पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव व पंचायत स्वयं सेवकों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण को लेकर बैठक आयोजित की गई।

बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना में अपलोड किए गए लाभुको में से अयोग्य लाभुको का नाम सुची से हटाने तथा वितीय वर्ष 2019-20में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति पर चर्चा करतें हुए बीडीओ विपिन कुमार भारती ने वैसे अयोग्य लाभुक जिनके पास चार पहिया वाहन,पहलें से पक्का का मकान तथा जिनको पुर्व में ही सरकारी आवास योजना का लाभ मिल चुका हो वैसे लाभुको का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के डाटा में अपलोड हो गया है। उनका निर्धारित समय तक सुची से नाम हटाने का निर्देश उपस्थित मुखिया,पंचायत सचिव व पंचायत स्वयं सेवकों को दिया।

वहीं बीडीओ ने प्रखंड कर्मीयो से प्रधानमंत्री आवास योजना के डाटा में अपलोड एक भी योग लाभुको का नाम सुची से नहीं हटाने का सख़्त निर्देश दिया। वितीय वर्ष 2019-20में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वयं सेवकों को दिशा निर्देश देते हुए प्रगति रिपोर्ट में तेजी लाने की बात कहीं जिससे ससमय आवास योजना पूर्ण हो सकें। मौके कनीय अभियंता जितेन्द्र कुमार आवास कोडीनेटर राजदेव सिंह,पंचायत सचिव सुरेन्द्र ठाकुर,सुनिल कुमार,स्वयं सेवक हेलना मिंज,निशा कुमारी,अभय सिंह,विनोद प्रजापति,श्रवण ठाकुर,शम्भु ठाकुर,राजेन्द्र पासवान,मनोज कुशवाहा,आदि उपस्थित थे।

189 total views, no views today

चिनिया। गढ़वा । चिनिया में होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्बम-30 का वितरण

चिनिया से हेमंत कुमार की रिपोर्ट

चिनिया । गढ़वा । चिनिया में पूर्व विधायक सतेंद्र नाथ तिवारी ने होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम-30 का वितरण शुरू किया. प्राप्त खबरो के अनुसार गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने गुरुवार को चिनियां के टोला अनहारीदह में कार्यक्रम आयोजीत कर करोना संक्रमण महामारी जैसी बीमारी से बचने को लेकर होम्योपैथिक दवा अर्सैनिक एल्बम 30 का नि:शुल्क वितरण किया गया।

मौके पर पूर्व विधायक ने कहा की यह दवा करोना बीमारी को ठीक नहीं करेगा लेकिन आपके अंदर के रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगा यह दवा देखने में जितना छोटा डब्बा है। इसका कार्य बहुत बड़ा है इसका उपयोग करने से करोना जैसी बीमारी का इस पर कोई असर नहीं करेगा। मौके पर उन्होंने कहा प्रखंड के सभी पंचायत के लोगों को घर घर जाकर पार्टी कार्यकर्ता अपने हाथों से परिवार के सदस्यों को यह दवा देंगे और इसकी विधि पूर्वक उपयोग करने की विधि भी बतायेंगे. जहां पर भाजपा सरकार नहीं है वहां पर हम लोग कार्यक्रम के माध्यम से दवा वितरण कर रहे हैं।

यह दवा हम लोग एकत्रित चंदा कर पुणे से दवा मंगा कर वितरण कर रहे है यह काम इस राज्य सरकार को करनी चाहिए थी। दुर्भाग्य है की निकम्मी सरकार जनता को ठगने का काम कर रही है। यह दवा आयुष्मान भारत सरकार द्वारा मनोनीत है। समय रहते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन कर महामारी करोना बीमारी को कंट्रोल करने का काम किया है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि यहां के सरकार जनता को ठगने का काम कर रही है। चुनाव के समय युवाओं को कहा था। जब हमारी सरकार बनेगी हर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिलाया जाएगा। लेकिन इसका कोई अता पता नहीं है।

सिर्फ लोगों को छलने का काम किया गया है। हमने पूरे विधानसभा क्षेत्र में करोना समय के शुरुआत से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लोगों के बीच मोदी आहार का वितरण मास्क तथा सैनिटाइजर वितरण कर बेहतर काम किया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ झुठ के बदौलत वर्तमान सरकार सत्ता में आई हैं। क्षेत्र में हमने जितना बिकाश का काम कर दिखाया है वर्तमान की सरकार उसका 30% कार्य कर दिखाएं तो हम अपने विधानसभा छेत्र मे वोट मांगने नही आयेंगे इस सरकार में मंत्री से मुख्यमंत्री के बीच आपस में तकरार जारी है एक तरफ करोना संक्रमित महामारी बीमारी फैली हुई है और राज्य के मंत्री मुख्यमंत्री मे उठापटक फैली हुई है हम नहीं चाहते हैं कि सरकार गिरे लेकिन पता नहीं कब सरकार गिर जाएगी। इस कार्यक्रम को संबोधित करते भाजपा के नेता जवाहर पासवान जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी, अरविंद तिवारी, रामशकल कोरबा, मुंशी यादव, चंद्रिका सिंह, सांसद प्रतिनिधि विजय सिंह, विश्वास प्रसाद, सरिता देवी, भोला अंसारी, मुस्लिम राजा, युवा अध्यछ छोटू कुमार यादव सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।

200 total views, 1 views today

रमकंडा । गढ़वा । गरीबों पर जब मुसीबत बन रही है “टूट कर” तब -तब जेएमएम प्रखंड कमेटी खड़ी है डटकर

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । बीते डेढ़ महीने पहले लॉकडाउन में ही मजदूरी करने गए फगमरी गांव निवासी सत्येंद्र भुइया के पुत्र रामलाल कुमार भुइया की मौत बेंगलुरु में ही हो गई थी। उसके परिवार जन बताते हैं कि उसे बेंगलुरु में काम करते 5 दिन भी नहीं हुआ कि वह बीमारी से ग्रसित हो गया बीमारी इतना विकराल रूप ले लिया कि उसे बचा पाना भी मुश्किल हो गया।

आगे मृतक के पिता ने बताया कि उसे इलाज के दौरान तकरीबन ₹300000 खर्च हो गए बताते हैं कि उन्हें पैसा खर्च होने का गम नहीं है लेकिन पैसा खर्च होने के बाद अपने बेटे को ना बचा पाना उन्हें झकझोर कर रख दिया है।

सकेंद्र भुइया का पूरा परिवार पूरी तरह शोकाकुल में डूब गया है, सत्येंद्र भुइया आगे बताते हैं कि किसी तरह वह जमीन बेचकर₹300000 खर्चा किए। सकेंद्र भुइयां चारों तरफ से तंगहाली से जूझ गए।

जब इसकी सूचना झामुमो प्रखंड कमेटी को हुई तो झामुमो प्रखंड अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता ने टीम बनाकर पीड़ित परिवार के यहां जाकर उनकी समस्याओं को जाना एवं पीएम आवास स्वीकृत, 15 दिनों के अंदर राशन कार्ड बनवाने की बात करते हुए 50 केजी चावल एवं एक हजार नगद रुपए दीया साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

इस दौरान मौके पर उपस्थित झामुमो प्रखंड अध्यक्ष दिनेश प्रसाद गुप्ता, राजस्व कर्मचारी रामरक्षा सिंह, रमकंडा पंचायत अध्यक्ष अली राजा, मंसूर आलम, विनोद रवि, सहित सकेंद्र भूइया के परिवार जन उपस्थित थे।

187 total views, 1 views today

रमकंडा । गढ़वा । सर्पदंश से महिला की मौत

रमकंडा से अरुण कुमार की रिपोर्ट

रमकंडा । गढ़वा । रमकंडा प्रखंड अंतर्गत बलीगढ़ पंचायत के लेदरीकहुआ निवासी चमरू कोरवा की पत्नी प्रमिला देवी की मौत सांप काटने से हो गई।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक प्रमिला देवी अपने घर के पास ही खेत में घास काट रही थी। उसी दौरान जहरीले सांप ने काट लिया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

जब इसकी सूचना रमकंडा थाने को मिली तो रमकंडा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली एवं शव को पोस्टमार्टम हेतु गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया।

मौके पर उपस्थित मुखिया पति विनोद प्रसाद ने पीड़ित परिवार को अपनी ओर से आर्थिक मदद करते हुए आश्वासन दिया कि उन्हें हर संभव मदद की जाएगी एवं आपदा प्रबंधन से मुआवजा दिलाने की बात कही।

185 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग । बिशुनपुरा। गढ़वा । घरेलू विवाद में माँ सहित दो बेटियों ने तालाब में डूबकर दी जान

बिशुनपुरा । गढ़वा । थाना क्षेत्र के पतिहारी पंचायत के सारो गांव स्थित एकडरवा टोला निवासी ताजुद्दीन अंसारी की पत्नी 67 वर्षीय रामल बीबी एवं उसकी दो बेटी 16 वर्षीय मोबिना खातून एव 14 वर्षीय सबीना खातून ने तालाब में डूबकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका रामल बीबी का अपने पतोहू से दोपहर में विवाद हुआ था इसके बाद रामल अपने दोनों लड़कियों के साथ घर के बगल स्थित तालाब की ओर चल दी काफी देर बाद नही लौटने पर घरवालो को शक हुआ।इसके बाद तालाब में खोजबीन शुरू की गई। जहाँ लगभग पौने चार बजे तीनो का शव तालाब से बरामद किया गया। घटना स्थल पर पुलिस पहुच गई है।

माँ एव दोनों बहन के मौत की खबर सुनकर ताजुद्दीन का छोटा लड़का अजमल बार बार बेहोश हो जा रहा था।उसे विश्वास नही हो रहा था उसका पूरा परिवार मामूली घरेलू विवाद में समाप्त हो जाएगा। मालूम हो कि ताजुद्दीन के तीन लड़के हैं।जिसमे एक लड़के की मृत्यु पिछले साल हो गई थी।

घटना स्थल पर मौजूद बिशुनपुरा प्रखंड के बीडीओ सह सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत मुवाबजा दिलाया जाएगा।

574 total views, no views today

डंडई । गढ़वा। तसरार मुखिया दुखन राम को डंडई पुलिस ने किया गिरफ्तार

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई थाना क्षेत्र स्थित तासरार पंचायत के मुखिया दुखन राम को बीते मंगलवार शाम करीब 6 बजे डंडई पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है । पिछले महीने से वे फरार चल रहे थे । थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि मुखिया दुखन राम को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया है । समाचार लिखे जाने तक उन्हें जेल नहीं भेजा गया था । मालूम हो कि उक्त पंचायत के मनरेगा लाभुक से मुखिया के द्वारा योजना के नाम पर रिश्वत की मांग की गई थी। जिसका वीडियो टीवी चैनलों में वायरल हुआ था ।वहीं वायरल हुवे विडियो को एसपी खोत्रे श्रीकांत राव ने अपने संज्ञान में लिया था । उसके बाद उनके निर्देश पर उक्त मुखिया के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी ।

472 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | व्यती नही संगठन सर्वोपरि होता है – बिट्टू पाठक

> कांग्रेस की हुयी बैठक, संगठन की मजबूती व विस्तार पर चर्चा
रेहला | पलामू | रेहला में प्रखंड कांग्रेस कमेटी की बैठक हुयी.बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र शुक्ला गुड्डू व संचालन कांग्रेस नगर अधयक्ष मनोज शुक्ला ने किया.बैठक में संगठन के मजबूती व विस्तार पर व्यापक चर्चा हुयी.बैठक की शुरुआत से पहले कांग्रेसियों ने पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न प्रणव मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी.बैठक में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने कहा कि संगठन व्यक्ति से सर्वोपरि होता है.इसलिये सभी कांग्रेस जन एक जुट होकर संगठन को मजबूत करे.उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस गठबंधन की सरकार है.लेकिन जिला में कोई भी कांग्रेस का विधायक नही है.इस स्थिति में कांग्रेसी कार्यकताओं की जिम्मेवारी और बढ़ जाती है.कार्यकर्त्ता आम लोगो के बीच जाये.उनके छोटे-बड़े सभी कामो में हाथ बंटाये.आम लोगो का प्रखंड स्तरीय कार्य ब्लॉक जाकर खुद संपादित कराये.ताकि लोगो का कांग्रेस पर विश्वास बना रहे.बैठक में कांग्रेस के वरीय जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार चौबे,जिला उपाध्यक्ष मिथलेश सिंह,अधिवक्ता सुधीर कुमार चौबे, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश चौरसिया,अजय साहू,चंचल शुक्ला,मणिभूषण पांडेय,अरविंद पांडेय,वृजनंदन चंद्रवंशी,गोपाल चौधरी,विश्वनाथ चौधरी,इरसाद अहमद,नयजुद्दीन अंसारी,लखन यादव,राम मनोहर चौबे,कमख्या राम,सतेंद्र यादव,कन्हाई यादव सहित कई कांग्रेसी नेता व कार्यकर्त्ता मौजूद थे.

147 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | तेजस्विनी परियोजना का पांच दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

विश्रामपुर | पलामू | बिश्रामपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित कृषि सिंगल विंडो में चल रहे तेजस्विनी परियोजना के तहत पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हो गया.यहां उल्लेखनीय है कि तेजस्विनी परियोजना के तहत क्षेत्र की महिलाओं व युतियों को जीवन कौशल के बारे में प्रशिक्षित किया जा रहा है.क्लस्टर कोडिनेटर सह प्रशिक्षक सिंधु शर्मा ने बताया कि महिलाओं व युतियों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु जीवन कौशल के बारे में प्रशिक्षण दिया गया.प्रशिक्षण शिविर में तेजस्विनी परियोजना के क्षेत्रीय समन्वयक मनोज कुमार मेहता,कृषि सिंगल विंडो प्रभारी सतीश चौबे,सीएसपी संचालक मनोज विश्वकर्मा,संगीता देवी,काजल देवी,नगमा देवी,सरस्वती देवी सहित कई कई लोग मौजूद थे.

132 total views, no views today

डंडई । गढ़वा । पशुपालन विभाग की टीम द्वारा करके पंचायत में पीड़ित मवेशियों को किया गया जांच

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत करके मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा मवेशियों में हुई अकस्मात बीमारी के इलाज हेतु कैंप लगाने की मांग करने पर पशुपालन विभाग की टीम करके गांव पहुंची व विभिन्न टोलें व मोहल्लों के मवेशियों में हुई अकस्मात बीमारी की जांच किया। पशु डॉक्टरों की टीम ने करके गांव के टेटूका टोला, अंबेडकर चौक टोला तथा जरदे गांव के देवी धाम टोला में घूम घूम कर मवेशियों में हुई बीमारियों की जांच की । वहीं बीमारियों से निजात हेतु कई पशुपालकों को मवेशी को खिलाने के लिए दवा और इंजेक्शन दी गई। इस दौरान पशु चिकित्सक डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत करके के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा पंचायत में अकस्मात बीमारी होने की आवेदन पशुपालन विभाग को मिली थी। जिसको लेकर पंचायत के विभिन्न टोलों में पीड़ित मवेशियों को जांच की गई। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान मवेशियों में लंपी स्किन रोग के लक्षण दिखाई दिए हैं। पशुपालकों को दवा सहित परामर्श दिया गया है। डॉक्टरों की टीम में डॉ प्रमोद कुमार सहित डॉक्टर दयानंद तुरी, डॉक्टर उमेश कुमार, डॉक्टर विनोद मांडी शामिल थे।

165 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । अमरोरा में लगा मेडिकल कैम्प, 200 लोगों ने दिया कोरोना जांच के लिए सैंपल

खरौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर के चिकित्सक पदाधिकारी डॉ दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर अमरोरा मध्य विद्यालय के प्रांगण में जांच कैम्प लगाया गया. जिसमें कोरोना जांच के लिए लोगों ने अपना सैंपल दिया। जिसमें 100 लोगों का किट द्वारा जांच किया गया। इन 100 लोगों का कोरोना रिपोर्ट आया नेगेटिव। जबकि 100 लोगों का RTPCR के तहत सैंपल लिया गया, जो जांच के लिए बाहर भेजा जाएगा।

मेडिकल टीम के लैब टेक्नीशियन रंजनी शर्मा ने बताया कि खरौंधी प्रखंड के अमरोरा में जांच के लिए कैंप लगाया गया। जहां 200 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 100 लोगों का कीट से जांच किया गया। जिसमें सभी का नेगेटिव रिपोर्ट आया है।लेकिन 100 लोगों का RTPCR के तहत जो सैम्पल लिया गया है। उसे रांची भेजा जाएगा। इसका रिपोर्ट 3 से 4 दिन में पता चल पाएगा। उन्होंने बताया कि खरौंधी थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान, एसआई सदानंद कुमार के सहयोग से सह समय पर 200 लोगों का जाच किया गया।

इसकी सूचना मोबाइल के द्वारा नेगेटिव एवं पॉजिटिव का रिपोर्ट एसएमएस के द्वारा दिया जाएगा। मौके पर राहुल कुमार, सोनी देवी, वीरेंद्र मिश्रा, एमपीडब्ल्यू पिंटू गुप्ता, अरंगी प्रभारी जाफर हुसैन, साहिया मीरा दुबे, सविता देवी, सेविका उर्मिला मिश्रा, सुनीता देवी आदि लोग उपस्थित थे।

195 total views, no views today

रंका। गढ़वा। बुनियादी सीआरसी स्तर पर शिक्षकों का ऑनलाइन गणित विषयों का परीक्षा ली गई

रंका । गढ़वा । रंका प्रखंड शिक्षा संसाधन केंद्र रंका में बुनियादी संकुल साधन सेवी जैन विजय सुकला के मार्गदर्शन पर रंका सरकारी शिक्षक एवं पारा शिक्षकों का ऑनलाइन गणित का परीक्षा ली गई।

जिसका प्रश्नपत्र लिंक के माध्यम से परीक्षा दे रहे शिक्षकों को मोबाइल पर उपलब्ध कराया गया था। इस संबंध में बुनियादी संकुल साधन सेवी जन विजय शुक्ला ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर टीचर ट्रेनिंग के माध्यम से सरकारी शिक्षकों एवं पारा शिक्षकों का गणित विषय का सफल परीक्षा ली गई।

उन्होंने बताया कि गणित पढ़ा रहे सभी शिक्षकों के लिए यह परीक्षा अनिवार्य है। इस परीक्षा में बच्चों को पढ़ाने में सहूलियत होगी। इस परीक्षा में काफी संख्या में शिक्षक उपस्थित होकर परीक्षा दे रहे थे।

133 total views, no views today

रंका ।गढ़वा । रंका बिजली विभाग के जेई एवं उनके सहयोगी पर दुकान से 10,000 रुपए लेकर भागने का आवेदन रंका थाना को दिया गया है

रंका । गढ़वा । रंका मेन रोड निवासी पवन कुमार पांडे बिजली विभाग में कार्यरत जेइ प्रदीप कुमार एवं राम रोशन गुप्ता उर्फ बीगु के द्वारा दुकान से ₹10000 लेकर भागने के मामले रंका थाना में आवेदन के माध्यम से पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई गई है ।

इस संबंध में पीड़िता पवन कुमार पांडे ने बताया कि बिजली विभाग के द्वारा दुकान एवं घर का बिजली कनेक्शन 2014 में लिया गया था। इसके मेरे पास कागजात वजूद है। मेरा मीटर का बिल 2014 से रीडिंग नहीं उठाया गया है। जो दो-तीन दिन पहले रंका बिजली विभाग के जेई प्रदीप कुमार एवं उनके सहयोगी के द्वारा मेरे दुकान के पास आकर मेरा बिजली का तार काट दिया गया। और मुझे अपने पास बुला कर 20000 रुपए की मांग करने लगे। मैंने कहा कि बिजली का रसीद दीजिए, तो मैं पैसा दे रहा हूं। परंतु उन्होंने रसीद नहीं देने की बात कहते हुए मेरे काउंटर से 10000 रुपया निकाल कर चलते बने।

और हल्ला करने पर जेल भेजने की धमकी दिया गया। जिसको लेकर रंका थाना में न्याय की गुहार लगाया गया है। इस संबंध में रंका जेइ प्रदीप कुमार से फोन नंबर 94317 07423 पर इस विषय में पक्ष लेने की प्रयास किया गया। परंतु इनकी मोबाइल स्विच ऑफ बताया। इधर इनके सहयोगी राम रोशन गुप्ता उर्फ बिगू से इस संबंध में बात किया गया तो, उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोप को गलत बताते हुए कहा कि, यह सब हम लोगों के द्वारा नहीं किया गया है। हम लोगों को फंसाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

विडियो देखें

304 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। लमारी कला गांव के नवडीहवा टोला में आजादी के बाद भी अंधेरे में रह रहे हैं लोग

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड अंतर्गत लमारी कला गांव के नवडीहवा टोला में आजादी के बाद से अबतक बिजली नहीं पहुंची है। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। नवडीहवा टोला निवासी छठू साव,राजदेव साव,बलाउ साव, विष्णुदेव साव,धनु साव,त्रिपुरारी साव,पुनित साव,मनतोड़ा देवी, इंद्रावती देवी,मीना देवी,धनबरती देवी,फुलवंती देवी,प्रमीला देवी व गीता देवी सहित सैकड़ों लोगों ने बताया कि लमारी कला गांव के अन्य टोले में दो वर्षों से बिजली मिल रही है लेकिन नवडीहवा टोला में अबतक बिजली नहीं पहुंची है।इसे लेकर टोले के लोग कई बार मुखिया से लेकर बिजली का काम कर रहे लोगों से मिल चुके हैं।लोगों ने पदाधिकारियों से अविलंब इस टोले में बिजली के पोल व तार गाड़ कर बिजली आपूर्ति शुरू कराने की मांग की है।

128 total views, 2 views today

कांडी। गढ़वा। जमा दो उच्च विद्यालय कांडी के शिक्षक अमृत गोसाई को दी गई भावभीनी विदाई

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय के वरीय शिक्षक अमृत गोसाई की भावभीनी विदाई की गई। विद्यालय के आदेशपाल नरेश राम के द्वारा अपने निजी आवास पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर भावुक होकर विदा हो रहे शिक्षक अमृत गोसाईं ने कहा कि यहां के लोगों ने हमें दिल खोलकर जो प्यार दिया उसे जीवनभर याद रखुंगा।श्री गोसाई ने 4 जून 1992 को विद्यालय में योगदान दिया था तब से अब तक कुल 28 वर्ष 2 माह 27 दिनों तक विद्यालय की सेवा की । इस दौरान वे वर्ष 2002 से स्काउट और गाइड के प्रखंड प्रभारी के साथ-साथ गढ़वा जिला में भी कार्य किया। स्काउट और गाइड के कैंप में बच्चों को लेकर गुजरात, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग,असम एवं हैदराबाद तक की सफल यात्रा की। वे 1 मार्च 2019 से 12 सितंबर 2019 तक विद्यालय के प्रधानाध्यापक भी रहे।
इस मौके पर विद्यालय के आदेशपाल नरेश राम के द्वारा विदा हो रहे शिक्षक को अंगवस्त्र सहित रामायण, डायरी, कलम,छाता व डंडा प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया।

244 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। प्रखंड में 384 लोगों की हुई कोरोना जांच,एक मिला पॉजिटिव

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड क्षेत्र के कांडी प्रखंड भवन सहित शिवपुर,गाढ़ा खुर्द, सरकोनी व घटहुआं कला पंचायत में कुल 384 लोगों की कोरोना जांच की गई। जानकारी देते हुए वीडियो जॉन टुडू ने बताया कि कांडी प्रखंड भवन में एक सौ लोगों का रैपिड टेस्ट किया गया जिसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। वहीं शिवपुर में 50, गाढ़ा खुर्द में 50, सरकोनी में 34, व घटहुआं कला पंचायत भवन में 150 लोगों का रैपिड टेस्ट किया गया जहां सभी लोग नेगेटिव पाए गए।

197 total views, 2 views today

कांडी। गढ़वा। भड़रिया में एक लड़की को सर्प ने डसा , बेहतर इलाज हेतु गढ़वा किया गया रेफर

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र के भंडरिया गांव निवासी प्रदीप कुमार भारती की 14 वर्षीय पुत्री प्रिया कुमारी को घर के अंदर एक सर्प ने डंस लिया। परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे रेफरल अस्पताल मझिआंव ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया। डॉक्टर के अनुसार प्रिया खतरे से बाहर है ।फिर भी सर्पदंश का समुचित इलाज मझिआंव रेफरल अस्पताल में नहीं होने के कारण उसे गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

29 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। इतिहास में पहली बार जुलूस नही निकलने पर ,चौक के आकर्षक ताजिया चौक पर सजी रह गई

नावा बाजार । पलामू । गमो के त्यौहार मोहर्रम त्यौहार इतिहास में पहली बार गमो मे तब्दील हुई । जहाँ लोगो के खडा होने के लिए जगह नहीं मिलता था । आज उसी जगह सनाटा पसरा हुआ है । नावा बाजार प्रागंण मे मोहर्रम त्यौहार के दौरान दर्जनों गांवों से सैकड़ों आर्कशक ताजिया बाजार प्रागंण मे मिलान करने आते थे । वही हजारो-हजार के संख्या में महिला पुरुष देखने आते थे । आज उसी स्थान पर मातम छाया रहा । चौक के आर्कशक ताजिया चौक पर सजी रह गई । वही मुस्लिम समुदाय के घरो मे चुल्हा भी नही जुटा । सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना काल को देखते हुए ताजिया मिलान और जुलूस पर पुरी तरह से प्रतिबंध रहने के कारण इतिहास के पन्ने मे पहली बार लिखा जा रहा है । बाजार प्रागंण मे भीडभाड व जुलूस के सफल बनाने के लिए मजिस्ट्रेट जुहूर आलम,थाना प्रभारी वासुदेव मुण्डा, जिला पार्षद अनुज राम,भजपा अल्पसंख्यक प्रखंड अध्यक्ष जमालुद्दीन खान, कांग्रेसी युवा प्रखंड अध्यक्ष मीर आरीज आलम समेत कई लोगों ने मुहर्रम त्यौहार क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी । उक्त मौके पर समाज सेवा विनोद विश्वकर्मा, वारीस आलम, मुकेश यादव,श्रवण मिश्रा समेत कई लोग उपस्थित थे ।

31 total views, 2 views today

धुरकी । गढ़वा । गुमसुदगी का रिपोर्ट दर्ज

धुरकी । गढ़वा । धुरकी थाना क्षेत्र के रक्सी पंचायत के कदवा गांव निवासी रधुवीर साह ने थाना में अपने पुत्र की गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराया है। थाना में दिए गए आवेदन में उल्लेख किया है कि मेरा 27 वर्षीय पुत्र 27 जनवरी को अपने घर कदवा से निकला था । जब साम तक घर वापस नहीं लौटा तो हम लोग इधर उधर खोज बिन करने लगे। बहुत खोजने के बाद भी कही पता नही चला दो दिन बाद कुछ पता चला की पच्छिम दिसा में निकला हुआ है। उसका दिमागी हालत भी ठीक नहीं है वे दिमाग से पागल है।
हमलोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन कोई जानकारी नही मिल सका। उसका लंबाई पांच फीट आठ इंच रंग गोरा है जो सफेद रंग का शर्ट व गोल्डेन पैंट और पैर में जूता पहने हुए है। गुमसुदा के पिता आवेदन में मोबाइल नंबर भी दर्षाया है जो कि नंबर इस प्रकार है 9580285703 जो वेक्ति को पता चला तो इसी नंबर पर सूचना कर सकते है।

206 total views, 1 views today