रेहला | विश्रामपुर | पलामू | नियमित जाम की समस्या से अब लोगों को मिल जाएगी निजात

नाली साफ करवाते प्रसाशनिक अधिकारी

> दो लोगों की जिद के कारण उतपन्न हुई थी समस्या
> सीओ ने अवैध निर्माण को तोड़वाकर नाली साफ कराया
> आसपास के लोगों ने ली राहत की सांसें
विश्रामपुर | पलामू | नगर परिषद मुख्यालय के मुख्य सड़क के किनारे अवैध निर्माण के कारण लगातार हो रहे नाली जाम की समस्या से लोगों को अब निजात मिल जाएगी.गुरुवार को सीओ शंभुशरण और थानेदार श्रीभगवान सिंह की उपस्थिति में नाली पर बना अवैध निर्माण को तोड़वा दिया गया.इससे अब लोगों को राहत मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.वर्षा होने पर नाली का निकास बन्द होने से सड़कों पर जलजमाव से न सिर्फ आने जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ जाती थी बल्कि आसपास के घरों के लोगों की भी परेशानी बढ़ जाती थी.इसको लेकर कई बार नाली पर बना अवैध निर्माण हटाने के लिए आसपास के लोग प्रयास किया था लेकिन हमेशा परिणाम बेनतीजा होता था.इस मुद्दे को लेकर आसपास के लोग खासे परेशान थे.सहायक नगर आयुक्त ने भी नाली साफ कराने के लिए अवैध निर्माण हटाने का प्रयास किया था वावजूद कोई हल नहीं निकल पाया था.मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता प्रेमशंकर दुबे,नगर प्रबंधक निशांत जोशी तिर्की,सुभाष हेम्ब्रम,मो• सत्तार खलीफा उर्फ पेंटर जिलानी,विजय कुमार रवि सहित शहर के कई गणमान्य व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे

48 total views, 10 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | बगैर मास्क लागये घूमने वालो पर प्रसाशन हुआ सख्त

जानकारी देते अधिकारी

> 24 घण्टे का दिया अल्टीमेटम,नही सुधरे तो होगी कार्रवाई
विश्रामपुर | पलामू | जबसे देश भर में ऑनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुयी है.तब से कोरोना का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है.इसका मुख्य कारण आम लोगो का वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रति सचेत नही रहना है.आम लोग बगैर मास्क लागये सड़को व चौक-चौराहों पर घूम रहे है.समाजिक दूरी का भी पालन नही कर रहे है.लेकिन अब स्थानीय प्रसाशन सख्त रुख अपनाने जा रहा है.बगैर मास्क लागये घर से बाहर निकलने वाला की अब खैर नही.इसके अलावे चौक-चौराहों पर बे-मतलब का भीड़ लगाने वाले लोगो पर भी कार्रवाई करने की तैयरी चल रही है.विश्रामपुर सीओ शम्भू शरण ने कहा कि सभी राहगीर व दुकानदार मास्क लगा कर व एक-दूसरे से दो गज दूरी बनाकर रहे.वरना उनपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.नियमों के पालन हेतु उन्होंने लोगो को 24 घण्टे का समय दिया है.
> सरकारी नियमो का करे पालन – सीओ
सीओ शम्भू शरण ने कहा कि आम लोग सरकारी नियमों का पालन करे.मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करे.साथ ही सामाजिक दूरी का भी पालन करे.सरकार का यह नियम आम लोगो के हित के लिये ही है.
> आईपीसी की धाराओं के तहत होगी कार्रवाई – थाना प्रभारी
विश्रामपुर थाना प्रभारी श्रीभगवान सिंह ने कहा कि सुरक्षा नियमों का अनदेखी करना कही से भी उचित नही है.मास्क लगाना व सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है.इसका उलंघन करने वालो पर महामारी फैलाने,लापरवाही बरतने के आरोप में आईपीसी की धारा 188,269,270 व 34 के तहत कार्रवाई की जायेगी.

24 total views, 7 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | मनरेगा मजदूरों के मानदेय भुकतान के एवज में बीपीओ व जेई ने मांगी रिश्वत

> मनरेगा मजदूरों ने प्रखंड प्रमुख को सौंपा ज्ञापन,मजदूरी भुकतान की मांग
विश्रामपुर | पलामू | राज्य सरकार प्रवासी मजदूरो को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु कई योजनायें शुरू कर रही है.लेकिन इन योजनाओं को सरकार के नुमाइंदे ही धरातल पर नही उतरने दे रहे है.ताजा मामला विश्रामपुर प्रखंड के घासीदाग ग्राम पंचायत का है.घासीदाग ग्राम पंचायत में “जानकी नगर से सुरेंद्र राम के घर होते हुये स्कूल तक” मिट्टी-मोरम पथ निर्माण कार्य मनरेगा से हुआ है.कार्य पूरा होने पर जब मनरेगा मजदूरों ने मजदूरी भुकतान करने की मांग की,तो मनरेगा के बीपीओ व जेई ने मजदूरों से एमबी बुक कर भुकतान करने के एवज में योजना के प्रकलित राशि का 10 प्रतिशत बतौर रिश्वत मांगा.मजदूरों का आरोप है कि योजना का मेठ जब रिश्वत का पैसा बीपीओ व जेई को नही दे सका तो भुकतान रोक दिया गया.मजदूरों का आरोप है कि कार्य का डिमांड करने से लेकर मास्टर रॉल निकालने तक बीपीओ व जेई द्वारा रिश्वत लिया जाता है.रिश्वत नही देने पर मजदूरों के कार्य डिमांड को फाड़ कर फेंक दिया जाता है.मजदूरों को मास्टर रॉल नही दिया जाता.मजदूरी भुकतान के समय योजना के प्राकलन का 10 प्रतिशत राशि बतौर रिश्वत अग्रिम मांगी जाती है.इस संबंध में मनरेगा के मजदूरों ने प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे को एक ज्ञापन देकर मजदूरी भुकतान कराने का मांग किया है.मजदूरों ने इससे पहले मनरेगा आयुक्त,पलामू उपायुक्त, उप विकास आयुक्त व स्थानित विधायक को भी पत्र प्रेषित कर मजदूरी भुकतान कराने का आग्रह किया है.ज्ञापन देने वालो में अशोक कुमार पाल,मंदीप पाल,मनोज राम,अमरेश सिंह,दिलीप कुमार,शिव कुमार रवि,विजय राम,सुनील राम सहित 45 मनरेगा मजदूरों का नाम शामिल है.
> मजदूरों से रिश्वत मांगने वालों पर होगी कार्रवाई – संतोष चौबे
प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे ने कहा कि मजदूरों से रिश्वत मांगना अपने-आप मे एक गंभीर मामला है.पूरे मामले की जांच करायी जायेगी.दोषी पाये जाने पर बीपीओ व जेई के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मजदूरों से रिश्वत मांगने वालों को बख्सा नही जायेगा.

15 total views, 1 views today

गढ़वा । मारपीट की घटना में युवक घायल

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव निवासी शंभू चंद्रवंशी का पुत्र राजन चंद्रवंशी 25 वर्ष मारपीट की घटना में घायल हो गया है। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में घायल राजन ने बताया कि हम लोगों का जमीन का मापी किया जा रहा था। उसी बीच मुन्ना चंद्रवंशी का हिस्सा हमारे जमीन से पीछे की ओर मिल रहा था। जबकि मुन्ना चंद्रवंशी उससे स्वीकार नहीं कर रहा था। जब राजन चंद्रवंशी ने उसका विरोध किया तो मुन्ना चंद्रवंशी, अमित चंद्रवंशी लाठी-डंडे लात गुस्से से मारपीट कर घायल कर दिया। घटना के बाद परिजनों के द्वारा से इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। घटना में घायल के शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोट आई है।

8 total views, 1 views today

गढ़वा । रमना । कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । रमना थाना क्षेत्र के हारादाग गांव निवासी सुरेंद्र चौधरी की पुत्री कविता कुमारी 19 वर्ष कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास की। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि कविता की मां के द्वारा उसे खाना बनाने को कहा गया था। उसी बीच कविता ने खाना बनाने से मना कर दी। जब उसकी मां ने उसे डांट फटकार किया तो उसी बात से उग्र होकर कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास की। घटना के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताया गया है।

32 total views, 20 views today

गढ़वा । ब्रजपात की चपेट में आने से महिला घायल

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढ़वा । गढ़वा थाना क्षेत्र के चिरौंजीया गांव बुधवार की देर शाम बारिश के साथ हुई।अचानक ब्रजपात की घटना में चिरौंजीया गांव निवासी अयोध्या विश्वकर्मा की पत्नी प्रभा देवी 45 वर्ष घायल हो गई है। उसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना के संबंध में घायल ने बताया कि वह अपने भंडार से घर जा रही थी। उसी बीच हुई अचानक ब्रजपात की घटना की चपेट में आ गई। जिससे वह घायल हो गई। घटना के बाद परिजनों के द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताया गया है।

14 total views, 1 views today

मेदिनीनगर।पलामू।अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने उपमहानिरीक्षक से मिल जयवर्धन सिंह की हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की

मेदिनीनगर।पलामू।अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने पलामू प्रमंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री राजकुमार लकड़ा के पद भार ग्रहण करते ही।अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारियो का एक प्रतिनिधिमंडल मिलकर पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया एवं पिछले 5 जुलाई को जयवर्द्धन सिंह की अपराधियों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या के विषय मे उन से चर्चा की।पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि अपराधियों की धड़ पकड़ के लिए छापेमारी जारी है शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।प्रतिनिधिमंडल ने लिखित रूप से यह मांग की जल्द से जल्द दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की और कहा कि अगर जल्द से जल्द दोषी पकड़े नही गए तो मजबूरन क्षत्रिय महासभा को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।प्रतिनिधिमंडल ने पलामू में आये दिन हो रहे अपराध पर भी रोक लगाने की मांग की।इस मौके पर क्षत्रिय महासभा के प्रदेश महासचिव संजय सिंह जिलाध्यक्ष संतोष सिंह,सौरभ सिंह,सोमेश सिंह,विश्वजीत सिंह, आनंद सिंह,रजनीकांत सिंह आदि मौजूद थे ।

11 total views, no views today

गढ़वा । टॉप टेन में शामिल आकांक्षा कृति आईएएस बनाना चाहती है

गढ़वा । झारखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मैट्रिक की परीक्षा में शांति निवास उच्च विद्यालय की छात्रा आकांक्षा कृति ने 91.2 फीसदी अंक के साथ जिले में दसवां स्थान लाया है. आकांक्षा गढ़वा शहर के सहीजना स्थित मदर टेरेसा डी एस स्कूल की निदेशिका मीरा देवी एवं बालिका उच्च विद्यालय के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक हरि नाथ सिंह की सुपुत्री हैं .आकांक्षा शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही है.

आकांक्षा आगे चलकर आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं .आकांक्षा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता गुरुजनों एवं बहनों को देना चाहती हैं.

बता दें कि आकांक्षा शुरू से ही होनहार विद्यार्थी रही हैं। पढ़ाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रुचि रखती हैं। आकांक्षा ने नृत्य आदि में के प्रतियोगिताओं में विभिन्न पुरस्कारों को प्राप्त कर चुकी हैं।

आकांक्षा के माता पिता सहित पूरे परिवार इस सफलता से खुश हैं । आकांक्षा के पिता व बालिका उच्च विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक हरि नाथ सिंह ने कहा कि आज के समय में बेटियां किसी से कम नहीं। उनकी बेटी जितना पढ़ना चाहे वे हर संभव सहयोग का प्रयास करेंगे।

49 total views, no views today

केतार । गढ़वा । आस्था और विश्वासकाकेन्द्रहैनरायण वनमुकुन्दपुर

केतार से पप्पू दुबे की रिपोर्ट

नरायण वन लाँकडाउन होने से भगवान भास्कर नगरी मुकुन्दपुर में सुन सान दिखा आज मैंके सैकड़ों वर्ष पूर्व बगल के गांव सिंहपुर में यज्ञ करा रहे कृष्णनन्द ब्राह्मचारी यज्ञ पूर्वनाहुति के रात में उन्हें स्वप्न में मुकुन्दपुर जहाँ पूर्व में लोग एक करम का पेड़ में भुत गाड़ते थे जो आज भी करम का पेड़ बिराजमान हैं स्वप्न मे भगवान सूर्य ने ब्रह्मचारी को बताया की मैं भुतगड़वा के नाले के अन्दर दबा हूँ मुझे बाहर निकाल कर स्थापित करो और ईस जगह का नाम नरायण वन रखो ठीक सुबह होते ही सभी गांव के लोगों को ब्रह्मचारी जी के द्वारा बताये जाने पर लोग भुतगड़वा मुकुन्दपुर सभी लोग गाजे बाजे के साथ जा कर बताते चले की उसी साल से कार्तिक शुक्ल पक्ष स्ष्टी चैत शुक्लपक्ष छट ब्रत होते आ रहे हैं जो उत्तर प्रदेश म्धरप्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार झारखंड अन्य राज्यों से छट ब्रतधारी अपने अपने मनोकामना लेकर आते हैं उन्हें सारी मनोकामना पूर्ण होते दिखते है ईस मेले हर वर्ष ब्रतधारी माता ने दो चार अपनी गोद बच्चे को जन्म देती है यहां खाशियत हैं मन्दिर के पास कभी पानी नहीं सुखता मन्दीर निमार्ण समिति के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे उपाध्यक्ष दीपक वर्मा सचिव बिनोद गप्ता मुना चौबे श्रीकांत ठाकुर सह मेला समिति हमेशा सेवा मे तात्पर्य रहती हैं

4 total views, no views today

उटारीरोड। पलामू। बच्चों के बीच किया गया बैग एवं किताब का वितरण

उंटारीरोड से अमित कुमार चौधरी

उंटारीरोड। पलामू। उंटारी रोड प्रखंड स्थित राजकीय मध्य विद्यालय कुल्ही में बच्चों के बीच बैग एवं किताब का वितरण सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए किया गया जिसमें मौके पर उपस्थित जोगा पंचायत के मुखिया नंदू चौधरी उंटारी रोड उप प्रमुख पारसनाथ चौधरी शिक्षक प्रमोद चौधरी सहयोगी शिक्षक आशीष चौधरी रामचरित्र चौधरी शैलेंद्र चौधरी सहित अन्य ग्रामीण भी मौजूद थे।

7 total views, no views today

उटारी रोड। पलामू। झारखंड सरकार के निर्देशानुसार बच्चों के बीच बांटा गया 60 दिन का चावल

उटारी रोड से अमित कुमार चौधरी

उटारी रोड। गढ़वा। वैश्विक महामारी कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए झारखंड सरकार के निर्देश पर आज उंटारी रोड प्रखंड स्थित न्यू प्राथमिक विद्यालय दारूवा में सामाजिक दूरियों का पालन करते हुए 55 बच्चों के बीच 60 दिन का चावल एवं राशि का वितरण घर घर जाकर किया गया जिसमें मौके पर न्यू प्राथमिक विद्यालय दारूवा के प्रधानाध्यापक लाल बिहारी चौधरी सहयोगी शिक्षक श्यामलाल चौधरी अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी चंद्रमणि चौधरी विकास चौधरी विजय मल चौधरी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

8 total views, no views today

धुरकी । गढ़वा । मोहसिन राजा ने मास्क व साबुन बितरण किया।


धुरकी । गढ़वा । कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उसी बीच संक्रमण से बचने के लिए नेहरू युवा केन्द्र गढवा के जिला युवा समन्वयक मोहसिन हाशमी के निर्देशानुसार धुरकी प्रखण्ड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मोहसीन रजा ने लोगों के घर घर जा कर मास्क व साबुन का वितरण किया। मोहसीन रजा ने मास्क व साबुन का वितरण कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की तथा अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने और भीड भाड वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह देते हुए कहा कि सर्दी , खांसी , सिर दर्द , सांस लेने मे तकलीफ जैसी समस्या होने पर उनके संबंध मे तत्काल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दें। साथ ही उन्होंने कहा की इस मुश्किल समय में सभी के सहयोग से ही इस महामारी को खत्म किया जा सकता है। मोहसिन रजा ने लोगों को बताया की घर बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करे तथा अपने हाथों को साबुन से धोते रहे।

12 total views, no views today

धुरकी । सगमा । गढ़वा । जिप सदस्य के पोती काजल कुमारी 86.80 प्रतिशत अंक के साथ बनी प्रखंड टॉपर

धुरकी । सगमा । गढ़वा । प्रखंड अंतर्गत मकरी गांव निवासी ताराचंद यादव के पुत्रि और सगमा जिप सदस्य नंदगोपाल यादव के पोती काजल कुमारी पूरे सगमा प्रखंड में मैट्रिक की परीक्षा में 86.80 प्रतिशत लाकर प्रखंड टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। बता दे कि काजल कुमारी झारखंड बालिका वासिये विद्यालय धुरकी में पढ़ाई करती थी। काजल कुमारी ने न केवल प्रखण्ड का नाम रोशन किया बल्कि प्रखंड सहित अपने विद्यालय का भी मान बढ़ाया है। काजल कुमारी ने इसका श्रेय अपने माता-पिता और अपने बाबा के साथ विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। काजल ने मैट्रिक परीक्षा में इस प्रकार अंक प्राप्त की है।हिंदी में 83अंक, गणित में 96 अंक, विज्ञान में 88 अंक, सामाजिक विज्ञान में 83 अंक, अंग्रेजी में84 अंक के साथ कुल 434 अंक प्राप्त किया है।
बता दे कि काजल कुमारी के पिता के बिरबल स्कूल में परा शिक्षक है। काजल ने बतायी आगे साइंस की पढ़ाई करना चाहती हूँ। काजल ने अपनी प्रतिभा के दम पर स्कूल समेत प्रखंड टॉपर होने का गौरव हासिल किया है। काजल कुमारी के पिता ताराचंद यादव और माता ने विद्यालय के शिक्षक को उनके ही मार्ग दर्शन में मेरी पुत्री काजल ने यह मुकाम हासिल किया है।

24 total views, 10 views today

नावा बाजार। पलामू। अच्छी वारिश धान के खेती के लिए किसानों के अति लाभदायक: प्रगतिशील किसान

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । प्रगतिशील किसान तुकबेरा निवासी कपिल देव ठाकुर ने कहा कि, कई वर्षों के बाद इस वर्ष सही समय पर मानसून आया है । और काफी मात्रा में अच्छी बारिश हुई है । अधिक बारिश धान के खेती के लिए किसानों के अति लाभदायक है । और सहसमय किसान धान का बिचड़ा रोपनी कर सकते हैं । ठाकुर ने कहा कि अधिक बारिश होने से तिलहन, दलहन खेती प्रभावित तो हुआ है । लेकिन गर्मी के मौसम में भी लोगों के ठंडा महसूस होते रहा । वही जल स्तर भी क्षेत्र में ऊपर हो गया है । जिससे किसान भाइयों की खेती करने में कोई कठिनाई नहीं होगी ।

9 total views, 3 views today

नावा बाजार। पलामू। कंडा टेन +2 उच्च विद्यालय के सत प्रतिशत रिजल्ट आने पर शिक्षकों ने विद्यार्थियों को दी बधाई

नावा बाजार से नसीब खलीफा के रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । राजकीय स्त्तरोन्नत +2 उच्च विघालय कंडा के शत प्रतिशत 2020 के रिजल्ट आने पर । प्रधाना अध्यापक अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि जैक बोर्ड 94 विद्यार्थी भाग लिया था । जिसमें 79 %विद्यार्थी पास हो गए । जिसमें विद्यालय टॉप पप्पू कुमार भुईयां रबदा 87• 60 % अंक प्राप्त किया । वही मुन्ना कुमार रबदा निवासी 87•2 0% और प्रकाश कुमार साहू 86• % अंक प्राप्त किया जो 82% विद्यालय के विद्यार्थी सफल रहे । वही इलेवंथ क्लास में भी 129 विद्यार्थी में 114 % विद्यार्थी पास रहे । जो 88% विद्यार्थी पास होकर विद्यालय का नाम रोशन किया । जीसमे टॉप लालो कुमारी ताली 73•50% दूसरे स्थान छोटू कुमार भुईयां रबदा 71• 20%और प्रवीण कुमार प्रजापति कंडा 71•10%अंक प्राप्त कर शत प्रतिशत रिजल्ट से प्रधानाध्यापक अशोक श्रीवास्तव ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सफल विद्यार्थियों को बधाई दी है ।

24 total views, 1 views today

नावा बाजार। पलामू सुपरफ़ास्ट कोचिंग रबदा एवं खमडीहा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू। 8 जुलाई को झारखण्ड अधिविद परिषद (जैक) द्वारा दशवीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिसमे रबदा और खमडीहा ग्राम में स्थित सुपरफ़ास्ट कोचिंग सेन्टर का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा । सुपरफ़ास्ट कोचिंग निर्देशक सत्यम कुमार कुशवाहा ने बताया कि , विद्यार्थियों ने शत प्रतिशत रिजल्ट प्राप्त कर कोचिंग एवं क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। साथ ही बताया कि इस परीक्षा परिणाम से बच्चों में पुनः एक न्यू ऊर्जा जागृत हुई है!विद्यार्थियों की सफलता पर कोचिंग परिवार ने विद्यार्थियों को बधाई दी है। निर्देशक सत्यम ने बताया कि पिछले साल भी परीक्षा परिणाम में हमारे कोचिंग के बच्चे आगे का रिजल्ट अच्छा था।

17 total views, 1 views today

डंडई । गढ़वा । निलंबित किए गए करके पंचायत के मुखिया को दिलाया गया संपूर्ण प्रभार

डंडई से चुनमून चौधरी की रिपोर्ट

डंडई । गढ़वा । गढ़वा जिला अंतर्गत डंडई प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के निलंबित किए गए मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को उपायुक्त का पत्रांंक 454 व बीडीओ के पत्रांक 577 के आलोक में संपूर्ण प्रभार दिलाया गया। प्रभार दिलाने का कार्य पंचायत के पंचायत सचिव नरेश ठाकुर ने किया। इस दौरान नरेश ठाकुर ने बताया कि उपायुक्त और प्रखंड विकास पदाधिकारी के निर्देश पर निलंबित किए गए करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को प्रभार दिलाया गया।। प्रभार के बाद ग्रामीणों ने मुखिया को माला पहनाकर स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की और कहा की
करके पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा हमेशा सरकार के विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का हर संभव प्रयास किया जाता था। परंतु असामाजिक तत्वों के द्वारा उन पर गलत आरोप लगाकर उनका वित्तीय प्रभार सीज करवा दिया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय जांच के बाद मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। जिसमें पंचायत के मुखिया निर्दोष साबित हुए और गढ़वा उपायुक्त के निर्देश के बाद उन्हें संपूर्ण प्रभार दिलाया गया।
इस दौरान पूनः प्रभार लिए मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने बताया कि साजिश के तहत राजनैतिक षडयंत्र से मुझे गलत आरोप लगाकर निलंबित करवा दिया गया था। परंतु विभागीय जांच के बाद मुझ पर लगाया गया आरोप गलत निकला और मुझे पुनः वित्तीय प्रभार वापस दिलाया गया। इधर करके पंचायत के मुखिया को संपूर्ण प्रभार मिलने के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों ने मुखिया के द्वारा पूर्व में की गई क्रियाकलाप को काफी सराहा और कहा की गांव के मुखिया गांव के विकास कार्यों में नि:स्वार्थ भाव से कार्यों को संपादित करते हैं। पंचायत सचिव के द्वारा प्रभात दिलाने वक्त रोजगार सेवक शैलेश कुमार, वार्ड सदस्य चुनमुन चौधरी , उदय बैठा, उदय चंद्रवंशी, लाल बिहारी चौधरी, जमील अंसारी श्रवण कश्यप रामप्रवेश चंद्रवंशी रंजीत विश्वकर्मा एस कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

52 total views, 9 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | सड़क दुर्घटना में चार युवक घायल

दुर्घटना में घायल युवक

विश्रामपुर | पलामू | उंटारी रोड-मोहम्मदगंज मुख्य पथ पर लुम्बा-सतबहिनी गांव के समीप दो बाइक आमने-सामने भीड़ गये.इस दुर्घटना में चार युवक घायल हो गये. घटना बुधवार शाम छः बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा जिला अंतर्गत कंडी थाना क्षेत्र के लमारी गांव का युवक रमेश
साव अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से जा रहा था.इसी बीच विपरीत दिशा से आ रही एक मोटरसाइकिल ने जोरदार टक्कर मार दी.जिससे चार युवक घायल हो गये.उंटारी थाना के एएसआई राजकुमार शर्मा ने सभी घायलों को उपचार हेतु विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा.पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त दोनो मोटरसाइकल को जब्त कर लिया है.

49 total views, 1 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | जोगा पंचायत में खुला प्रज्ञा केंद्र


विश्रामपुर | पलामू | उंटारी रोड प्रखंड के जोगा पंचायत सचिवालय में बुधवार को प्रज्ञा केंद्र खोला गया.प्रज्ञा केंद्र का उद्घाटन पंचायत के मुखिया नंदू चौधरी ने फीता काट कर किया.नंदू चौधरी ने कहा कि पंचायत के लोगो को अब छोटे-मोटे कार्य व बैंकिंग हेतु कही बाहर जाने की जरूरत नही पड़ेगी.प्रज्ञा केंद्र के संचालन की जिम्मेवारी मुन्ना कुमार चौधरी को दी गयी है.मौके पर उप प्रमुख पारस नाथ चौधरी,वार्ड सदस्य जगजीवन राम,मुन्नी देवी,उमेश चौधरी,निजर कुमार,चंदन चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे.

13 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | रेहला ज्ञान दीप के सभी बच्चे प्रथम क्षेणी से हुये उतीर्ण

निदेशक के साथ स्कूल टॉपर

रेहला | पलामू | रेहला स्थित ज्ञान दीप कॉन्वेन्ट स्कूल के सभी बच्चे मैट्रिक परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुये.92 प्रतिशत अंक लाकर अभिषेक कुमार चौबे स्कूल टॉपर बने.जबकि सत्यम गुप्ता 91.8 प्रतिशत,आबिद अली 90.6 प्रतिशत,सत्यम सिंह 90 प्रतिशत तथा राशिद अंसारी व शब्बा खातून 89 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल के टॉप-10 छात्र-छात्राओं में सुमार हुये.स्कूल के निदेशक सुनीता देवी ने बताया कि 78 विद्यार्थियों ने मैट्रिक परीक्षा में भाग लिया था.जिसमे से 49 छात्र-छात्राओं ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किये.जबकि 29 छात्र-छात्राओं ने 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किये.उन्होंने परीक्षा परिणाम पर प्रशन्नता व्यक्त की.

13 total views, no views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

स्कूल टॉपर वर्षा कुमारी

> 93 प्रतिशत अंकों के साथ वर्षी कुमारी बानी स्कूल टॉपर
रेहला | पलामू | उमेश सिंह एजुकेशनल एंड बेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित बेल्चम्पा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल का मैट्रिक परीक्षा परिणाम प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शत-प्रतिशत रहा.इस स्कूल के अंग्रेजी माध्यम से 50 छात्र-छात्राओं ने मैट्रिक परीक्षा में भाग लिया था.परीक्षा में शामिल सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुये.93 प्रतिशत अंक लाकर वर्षा कुमारी स्कूल की टॉपर बनी.जबकि शमशाद अंसारी 91 प्रतिशत,विकाश कुमार 89 प्रतिशत,मुजाहिद अंसारी,राहुल कुमार तिवारी व विष्णु विश्वकर्मा 88 प्रतिशत,अंकित पांडेय 87 प्रतिशत,सचिन यादव व रुपाली पांडेय 86 प्रतिशत तथा प्रशांत तिवारी 85 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल के टॉप टेन छात्र-छात्राओं में शामिल हुये.परीक्षा परिणाम से खुश स्कूल के निदेशक अमित कुमार सिंह उर्फ बाबुल सिंह ने कहा कि यह सब बच्चों के कड़ी मेहनत व शिक्षकों के कुशल शैक्षणिक नेतृत्व का परिणाम है.उन्होंने बेहतर परीक्षा परिणाम के लिये अभिभावकों को बधाई दी,तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.विद्यालय के प्राचार्य ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा कि कोरोना का कहर खत्म होकर जैसे ही स्थिति सामान्य बनेगी स्कूल प्रबंधन बेहतर परिणाम लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित व पुरस्कृत करेगा.मौके पर शिक्षिका नीलम सिंह,सुरेंद्र शर्मा,अजित तिवारी,गीता पांडेय,शैलेश चौबे,विकास चौबे,अब्दुल लतीफ,प्रवीण प्रसाद,आशु चौबे सहित स्कूल के कई शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे.

22 total views, 4 views today

रेहला | विश्रामपुर | पलामू | स्वच्छ व सुंदर विश्रामपुर के निर्माण का ले संकल्प – परवेज आलम

अभियान की शुरुआत करते नप अधिकारी

> विश्रामपुर नगर परिषद द्वारा किया गया विशेष स्वच्छता अभियान की शुरुआत
विश्रामपुर | पलामू | विश्रामपुर नगर परिषद द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान की आज से शुरुआत हुयी. अभियान की शुरुआत वार्ड 15 ,16 व 17 में एक साथ शुरू की गयी.अभियान की शुरुआत सहायक नगर आयुक्त परवेज आलम,नगर प्रबंधक निशांत जोशी तिर्की व सुभाष हेम्ब्रम ने संयुक्त रूप से किया.परवेज आलम ने कहा कि स्वच्छता बीमारियों को दूर भगाता है.इस लिये सब लोग आज स्वच्छ विश्रामपुर व सुंदर विश्रामपुर के निर्माण का संकल्प ले.उन्होंने बताया कि यह विशेष स्वच्छता अभियान लगातार 15 दिनों तक विश्रामपुर नगर परिषद के सभी वार्डो में चलाया जायेगा.नगर प्रबंधक निशांत जोशी तिर्की व सुभाष हेम्ब्रम ने स्वच्छ व सुंदर विश्रामपुर के लिये लोगो से भी सहयोग मांगा.कहा कि जहां भी नप क्षेत्र में गंदगी दिखायी दे,तत्काल इसकी सूचना कार्यालय को दे.स्वच्छ विश्रामपुर हेतु नगर परिषद संकल्पित है.मौके पर वरीय राजद नेता नईमुद्दीन अंसारी, सुनील कुमार चौधरी,विजय कुमार रवि,सलीमुद्दीन अंसारी,रमेश कुमार,सुबोध कुमार,रवि कुमार,जितेंद्र बहेलिया सहित कई नप कर्मी मौजूद थे.

24 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। महेंद्र सिंह धोनी के पर जन्मदिन पर खेल प्रेमियों ने बधाई दी

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के 39 वर्ष पूरे होने पर नावा बाजार प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों क्रिकेट खेल प्रेमी ने महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन के ढेर सारी बधाई दी है। बधाई देने वाले में सावन कुमार, पंकज चंद्रवंशी, धीरज कुमार यादव, सुजीत कुमार गुप्ता, संग्राम सिंह, दीपक विश्वकर्मा, निक्कू कुमार, शक्ति विश्वकर्मा,वीरेंद्र पाल, रजनीश विश्वकर्मा,पप्पू गुप्ता समेत दर्जनों खेल प्रेमी के नाम शामिल है ।

8 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। मूसलाधार बारिश से कच्चा मकान गिरा, बाल-बाल बचे घरवाले

नावा बजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । प्रखंड क्षेत्र में लगातार मुसलाधार बारिश होने से अब कच्चे मकान गिरने लगे है । जिससे इस क्षेत्र में रहने वाले कच्चे मकान मे अब रहना मुश्किल हो गया । कि बरसात के मौसम में अब घर मे कैसे रहेंगे । ग्राम पंचायत सोहदाग के रहने वाले गुलाम हैदर का कच्चा मकान बारिश के कारण ध्वस्त हो गया । जिसमें रहने वाले लोग अनहोनी घटना से बाल बाल बच गए। घटना के जानकारी मिलते ही AIMIM के नावा बाजार प्रखंड अध्यक्ष इकलाख अंसारी से गिरे हुए घर का जायजा लेने पहुँचे। गिरे घर वाले के लोगो ने तत्काल राहत के लिए आपदा राहत कोश के तहत तत्काल मुवाबजा के लिए दिलवाने की गुहार लगायी। ताकि गरीब परिवार अपने मकान को मरम्मत कर घर मे सुरक्षित रह सके ।
मौके पर मुन्ना अंसारी, सदाम अंसारी के साथ काफी ग्रामीण मौजूद थे।

4 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू। बाइक में महिला की साड़ी फंसने गिरी, घायल

नावा बाजार । पलामू । औरंगाबाद – मेदनीनगर मुख्य पथ एनएच 98 मे बाइक से महिला को पिछे बैठाकर मेदनीनगर की ओर जा रहा था। तभी पीछे बैठे महिला की साड़ी बाइक के चक्का में फंस गया, और अचानक कंडा बड़का आहार के समीप महिला गिर गई। जिससे महिला को काफी चोट आई है। आनन-फानन में महिला को टैंपू से लेकर मेदिनीनगर परिजनों के द्वारा भेजा गया। समाचार लिखे जाने तक सिर्फ महिला की चोट थी। और बाइक में साड़ी फंस कर फट गया था।

26 total views, no views today

नावा बाजार। पलामू । कोऑर्डिनेटर के पुनः बहाली,10 जुलाई को कंडा मे होगी चयन

नावा बाजार से नसीब खलीफा की रिपोर्ट

नावा बाजार । पलामू । तेजस्विनी परियोजना के तहत दस जुलाई को कंडा पंचायत सचिवालय मे दस बजे इटको कलस्टर कोडीनेटर के पुनः चयन किया जाएगा। इस आवश्यक जानकारी फिल्ड कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार व चंदन कुमार गुप्ता ने दिया। चयन प्रक्रिया ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सौरभ कुमार दुबे के उपस्थिति में होगी । जिसकी योग्यता बीए पास महिला होनी चाहिए और अनुभवी भी । अशोक कुमार ने बताया कि इससे पूर्व इटको कलस्टर कोऑर्डिनेटर गीता देवी थी जो कार्य करने से असमर्थ रहने के कारण यह सीट पर पुनः बहाली ली जा रही है । जिसकी मानदेय 10,000 हजार होगी । और कार्यक्षेत्र ईटको पंचायत व सोहदाग पंचायत के क्षेत्र शामिल है । फॉर्म जमा करने के लिए कंडा कलस्टर कोऑर्डिनेटर अंजली कुमारी के पास जमा होगी। जिसका अंतिम तिथि 9 जुलाई तक है ।

10 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। प्रखंड प्रमुख ने कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखंड प्रमुख नीतू पाण्डेय ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कई प्रखंड कर्मी अनुपस्थित पाये गए। जिसको लेकर नीतू पाण्डेय ने प्रखंड के आठ पंचायत सेवकों में से मात्र दो पंचायत सेवक चन्द्रदेव तिवारी व ललन बैठा को छोड़ अन्य छः पंचायत सेवक सुनील कुमार, कमलेश चौबे, कृष्णा तिवारी, राजेंद्र राम,बिसनाथ राम,नीरज कुमार सिंह अनुपस्थित पाये जाने पर उक्त सभी पंचायत सेवकों का उपस्थिति पंजी में एक एक दिन का हाजिरी काटा गया। जबकि निरीक्षण के दौरान मनरेगा कार्यालय बन्द पाया गया।वहीं बीपीओ सोनू कुमार, कनीय अभियंता मंदीप प्रसाद, रोजगार सेवक रामदेनी राम,राजेश शुक्ला, नरेंद्र सिंह, राजाराम पाण्डेय, वृजमोहन कुमार, अनुज कुमार रवि, इंतजार अंसारी, सुरेश राम,विनय कुमार, रविन्द्र राम,अशोक कुमार शर्मा, कमलेश सिंह, संजय कुमार गुप्ता, रामाशीष राम का अनुपस्थित पाये जाने पर एक एक दिन का हाजिरी काटा गया। इस सम्बंध में प्रमुख नीतू पाण्डेय ने बताई कि प्रखंड दिवस के अवसर पर भी प्रखंड कर्मियों की अनुपस्थित रहने के कारण आम लोगों का आवश्यक कार्य नहीं हो पा रही है।मैं इसका लिखित रूप से शिकायत गढ़वा उपायुक्त से करूंगी। इस सम्बंध में बीडीओ जोहन टुडू से पूछे जाने पर बताया कि शोशल औडिट के कारण पंचायत सेवक व मनरेगा कर्मी अपने अपने पंचायतों में वयस्त हैं जिस कारण वे लोग प्रखंड मुख्यालय से अनुपस्थित हैं।

8 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। घटहुआँ कला में शौचालय निर्माण में हो रही है भारी लापरवाही

कांडी से अरुण कुमार चौबे

कांडी। गढ़वा। प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत- घटहुआँ कला में गरीबों के लिए शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालय के कई लाभुकों ने जानकारी देते हुए बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कराए जा रहे शौचालय में भारी अनियमितता बरती जा रही है। लाभुकों ने बताया कि निर्माण कार्य में सीमेंट का मात्रा कम डाला जा रहा है, जिससे जल्द ही शौचालय गिरने की पूर्ण संभावना है। लोगों ने बताया कि इस शौचालय निर्माण में छड़ के बिना ही कंक्रीट से दीवाल की ढलाई हो रही है। कहा कि बन रहे शौचालय में कोई मजबूती नहीं है। सभी ने बताया कि बालू,गिट्टी तो दिख रहा है, किन्तु सीमेंट न के बराबर डाला जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोल्हुआ गांव निवासी- ठीकेदार रितेश सिंह के द्वारा शौचल का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालय में अनियमितता बरतने व कम सीमेंट डालने के सम्बंध में ठीकेदार को फोन किया गया, किन्तु कॉल रिसीव नहीं किया गया। शौचालय में कमियां बताने वालों में- प्रेमनारायण राम, अमरनाथ राम, विष्णुदेव राम, कर्मदेव राम सहित अन्य लाभुकों का नाम शामिल है। उक्त सभी लोगों ने उच्च पदाधिकारियों से जांच कर, गरीबों के लिए मजबूत शौचालय का निर्माण कराने की मांग की है।

7 total views, no views today

भवनाथपुर । गढ़वा । कोरोना जांच के लिए 27 दुकानदारों का लिया गया सैम्पल

सोनू चौबे की रिपोर्ट

भवनाथपुर | गढ़वा | सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भवनाथपुर में 27 दुकानदारों का कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया। सिविल सर्जन डॉ एन के रजक के निर्देश पर प्रभारी डॉ दिनेश सिंह ने कोरोना जांच के लिए भवनाथपुर में सरकारी कर्मचारी,टेंपू चालक, दुकानदार सहित जिनका भी कोरोना की जांच नहीं हुई है। वैसे सभी लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। अस्पताल में सोमवार को 27 दुकानदारों का सैंपल लिया गया। जिस में भगवान पासवान, सुनील चंद्रवंशी, संजय पासवान, धनंजय रजक,नारद मेहता, अरविंद विश्वकर्मा सहित अन्य का नाम शामिल है। अन्य दुकानदार व अन्य लोग भी उपास्थि थे लेकिन बाकी का सैम्पल के लिए शुक्रवार को 10 बजे से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

33 total views, no views today

खरौंधी । गढ़वा । सरकारी जमीन नापी के दौरान हुआ मारपीट, उप प्रमुख हुए घायल

रौंधी से योगेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट

खरौंधी । गढ़वा । खरौंधी प्रखंड के उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी पर किया गया जानलेवा हमला ।जानकारी के अनुसार सरदार पटेल चौक चौरिया में सरकारी जमीन अंचल के अमीन के द्वारा नापी किया जा रहा था।एवं सरकारी जमीन को निकाला जा रहा था। बताते चलें कि तभी गांव के कुछ व्यक्तियों के द्वारा हमला कर दिया गया ।जिसमें उपप्रमुख को मारपीट कर घायल कर दिया गया ।जिसमें उनका सर फट गया ,जानकारी मिलने पर प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान घटनास्थल पर पहुंच कर घटना के बारे में जानकारी ली ।एवं इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया जिससे उनका बेहतर इलाज हो सके ।प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान ने बताया कि मनदीप गुप्ता ,विकास गुप्ता ,दीपक प्रकाश गुप्ता, के द्वारा टाँगी एवं लाठी डंडे से हमला किया गया था थाना प्रभारी अर्जुन कुमार पासवान के द्वारा आवेदन मिलने पर जांच किया जा रहा है.

25 total views, no views today