बिशुनपुरा(गढ़वा) शेषशैया भगवान बिष्णु मंदिर का कलश यात्रा के साथ बारहवीं वार्षिकोत्सव प्रारम्भ

बिशुनपुरा(गढ़वा) पोखरा चौक स्थित शेषशैया भगवान बिष्णु मंदिर के बारहवें वार्षिकोत्सव का तीन दिवसीय कार्यक्रम रविवार को कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनन्त प्रताप देव उपस्थित थे।
भगवान विष्णु के शोभा यात्रा के साथ कलश यात्रा मंदिर परिसर से चल कर लाल चौक होते हुए मेंन रोड बिशुनपुरा थाना स्थित बाकी नदी तट पर पहुंच कर पंडित त्रिदीप मिश्र व प्रभाकर मिश्र के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी श्रद्धालुओ ने कलश में नदी का पवित्र जल को भर कर पुनः मुख्य सड़क होते हुए अपर बाजार, गांधी चौक, पुरानी बाजार पहुची जहा शिव स्थल पर पूजा अर्चना कर पुनः विष्णुमन्दिर कर शिव स्थान पर जलाभिषेक किया गया। कलशयात्रा में जिले के सैकड़ो गावो से आए लगभग पांच हजार श्रद्धालु भक्त शामिल हुए। कलशयात्रा में शामिल श्रद्धालु नारायण, हरहर महादेव आदि जयकारे लगा रहे थे।

कलश यात्रा में सामिल मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि पलामू प्रमंडल का एक मात्र विशुनपुरा का यह विष्णु मंदिर आकर्षण का केंद्र है।
वहीं इस महोत्सव के शुभ अवसर पर ओंकार सोनी पिता शिवलाल सोनी ने भगवान विष्णु को एक किलो चांदी से बना छतरी भेट किया।
इस भब्य कलशयात्रा को लेकर थाना प्रभारी बिजय सिंह के नेतृत्व में महिला सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वार्षिकोत्सव को लेकर भगवान विष्णु की प्रतिमा एवं मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

अखंड कीर्तन के साथ ही प्रखंड मुख्यालय भक्तिरस में डूबने लगा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा ने बताया कि चार दिनों तक चलने वाले धार्मिक कार्यक्रम के दौरा मांस और शराब सेवन पर पूर्णत: प्रतिबंध होता है। उसके अलावा प्रखंड मुख्यालय में साफ सफाई पर खास ध्यान दिया जाता है। प्रखंड मुख्यालय स्थित हर घर और परिवार के सदस्यों के अलावा दूसरे गांवों से आने वाले श्रद्धालु भी उसका पालन करते हैं।
इस कलशयात्रा में मंदिर समिति के नवल किशोर गुप्ता, गौरीशंकर गुप्ता, ज्वाला प्रसाद, ओमप्रकाश गुप्ता, संजय गुप्ता, सुरेश भंडारी, मदन गुप्ता , सुशील गुप्ता ललन प्रसाद, प्रभु चन्द्रवँशी, सचिन गुप्ता, गुप्ता,प्रभु राम, ओंकार सोनी, अजय यादव सहित हजारो श्रद्धालो सामिल हुए।

101 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) भगवान विष्णु का बारहवीं वर्षगांठ अखंड कीर्तन के साथ शुरू

बिशुनपुरा( गढ़वा)शेषशयी भगवान विष्णु के बारहवीं वर्ष गाँठ 24 घंटे के अखण्ड कीर्तन के साथ शुरू हो गया। शहर में वर्षगांठ को लेकर शनिवार की सुबह थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सफाई सह अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।
अभियान ब्लॉक मोड़ से चलकर रमुना-विशुनपुरा मुख्य मार्ग होते हुए गाँधी चौक और इसके बाद पुरानी बाजार होते हुए विष्णु मन्दिर पहुँचकर मंदिर परिसर के बाहर आस पास में लगे कचरे को साफ सफाई कर समापन किया गया। इसके पूर्व स्थानीय गाँधी चौक पर लोगो ने स्वछता के प्रति शपथ भी लिया।
विदित हो की प्रतेयक वर्ष भगवान विष्णु का वार्षिक उत्सव मनाया जाता है।
विष्णु मंदिर विकास समिति के सदस्यों ने इस दौरान लोगो से नशापान का त्याग करने,मास,मछली की दुकान बंद रखने का आग्रह किया।मौके पर कृष्णा विश्वकर्मा, ओम प्रकाश गुप्ता,नवल प्रसाद गुप्ता,राधेश्याम पांडेय,हरिनन्द पांडेय, सुशील कुमार, श्यामसुंदर चन्द्रवंशी,यासिन अंसारी,मणिधर गुप्ता,लतीफ अंसारी सहित थाना के कई जवान उपस्थित थे।

70 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

बिशुनपुरा(गढ़वा) पुलिस ने बुधवार रात को गश्त के दौरान एक युवक को एक हजार पाउच एवं 48 केन बियर के साथ गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि महुली मोड़ के पास चेकिंग के दौरान एक मारुति K10 कार में पाउच और बियर रमना से बिहार ले जाया जा रहा था जिसमे एक लड़का भागने में कामयाब हो गया। दूसरा लड़का भरत कुमार चंद्रवंशी पिता दीनानाथ प्रसाद चंद्रवंशी ग्राम पिंडरिया थाना नगर उंटारी का रहने वाला है।आरोपी युवक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

233 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : आदर्श आचार संहिता को लेकर बीडीओ का सख्त निर्देश

बिशुनपुरा(गढ़वा) आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश व आचार संहिता को लेकर एक विशेष बैठक कर सोमवार को प्रखंड सभागार में बीडीओ संदीप अनुराग टोपनो ने सभी पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि आचार संहिता लगने के बाद सभी पंचायतों में विभिन्न पार्टियों के दीवार लेखन व पोस्टर आदि हटाने के लिए सभी राजनीतिक दलों को इत्तिला कर दें। साथ ही सख्त निर्देश दिया कि किसी भी हालत में बैनर पोस्टर नही लगाना है। अगर उसके बाद भी नहीं हटाया जाता है तो उसे प्रशासन द्वारा हटवाया जाएगा और उस बावत सम्बंधित दल पर करवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक आचार संहिता के पालन को लेकर प्रशासन पूरी तरह एलर्ट हैं । चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही पूरा पूरा क्षेत्र आदर्श आचार संहिता के प्रभाव में आ गया है।

110 total views, no views today