केतार(गढ़वा) : मुकुंदपुर मे इमरान खान का पुतला फूंका गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के मुकुंदपुर गांव में फेरी निकालकर इमरान खान मुर्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, वीर शहीद अमर रहे ,के नारों के साथ पूरा गांव घुमाकर इमरान खान का पुतला दहन किया गया इमरान खान को चेतावनी देते हुए मुकुंदपुर के नौजवानों ने कहा इमरान खान होश में आओ नहीं तो भारत बौखलाया तो 1 घंटे में पाकिस्तान साफ हो जाएगा। इस मौके पर युवा सेना के युवा नेता- बिनोद गुप्ता ,चन्दन प्रसाद,ग्रामिण सूरज वर्मा, अजय सिंह ,संजय सिंह, बुद्धि साह ,बिनोद गुप्ता मिथलेश वर्मा, चन्दन लाल, रामानंद गुप्ता,सुनील चौबे, बिक्रमा बियार सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

24 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : पाकिस्तान के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला गया

केतार(गढ़वा) : पाकिस्तान के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला गया।अम्बेडकर मोड़ से लेकर केतार मोड़ तक कैंडल मार्च निकाला गया जिसमे सरस्वती विद्या मंदिर एवं राजकीय मध्य विद्यालय के छात्र छात्रा ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की पाकिस्तान मुर्दाबाद इमरान खान होश में आओ, साथ ही इमरान खान का पुतला फूंका गया। साथ में भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश कुमार , भाजपा महामंत्री उमेश दूबे ,कामेश्वर सिंह खरवार सहित अन्य लोग शामिल थे।

51 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : परती पंचायत के बघोता टोला आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के परती पंचायत के लोग आज भी बदहाल।वहा के मोहन सिंह चेरो ने बताया कि हमलोग का घर से शिव मंदिर तक भक्त गन को आने जाने मे दिक्कत का सामना करना पड़ता है।हमलोगो मुखिया से मांग करते है की इस सड़क को अविलंब बनवाया जाये जिससे भक्त गन को आने जाने मे दिक्कत न हो।लेकिन हमलोग आदिवासी समाज के लोग है इसलिए हम लोग पर किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नही है।हमलोग विधायक एवं सरकार से माँग करते है कि हमलोगो को तत्काल हस्तक्षेप कर सड़क बनाया जाये।मांग करने वालो मे गोपाल सिंह चेरो सरिता कुमारी सुकनी देवी वार्ड सदस्य इन्द्र वालो देवी सहित अन्य लोग शामिल थे।

18 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : स्वयंसेवक संघ की आपातकालीन बैठक

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के स्वयंसेवक संघ की एक आपातकालीन बैठक किया गया जिसका अध्यक्षता जितेंद्र कुमार ने किया।कुमार ने बताया कि हमलोगो को सरकार द्वारा दो सुत्री मांग किया जा रहा है अगर मांग मान लिया जाता है तो ठीक है नही तो हमलोग बाध्य होकर सरकार का बिरोध करेंगे मांग करने वालो मे भोला बैठा,पियंका कुमारी,सहित अन्य स्वयंसेवक शामिल थे.

10 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे पुरे धुम धाम से सरस्वती पूजा मनाया गया

केतार(गढ़वा) : ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनायी गयी।प्रखंड के सरकारी एवं गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थाओं के साथ मन्दिर एवं गांव-मुहल्लों में  मां की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई,भक्तिमय हुआ वातावरण।चचेरिया और केतार बजार सरस्वती विद्या मंदिर केतार हाई स्कूल, केतार विध्यालय, खोनहार सहित सभी सरकारी व निजी विद्यालय के साथ कोचिंग संस्थान को आकर्षक ढंग से सजाकर मा सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना की गई।बताते चले कि सरस्वती पूजा के मद्देनजर रविवार को भी विद्यालय संचालन करने के साथ बच्चो के लिए विशिष्ट पकवान व्यवस्था करने का पत्र विभाग द्वारा निर्गत हुआ था जिस आलोक में सभी सरकारी विद्यालयों में पूजन कार्यक्रम के बाद कंही पूड़ी सब्जी तो कहीं लजीज खीर तो कहीं हलवा की व्यवस्था की गई थी।

19 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : हुरका गाँव में कलश यात्रा

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के हुरका गाँव मे आज कलश यात्रा का आयोजन किया गया।कलश यात्रा पंडा नदी के तट से उठाया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल थे। बनारस से आये हुये महामंडलेश्वर आत्मा दास जी महाराज के नेतृत्व मे यज्ञ का आयेजन किया गया है जो 9 फरवरी से 15 फरवरी तक चलेगा। जल यात्रा मे मुखिया बिनोद सिंह, अवधेश शुक्ल, राजेश्वर सिंह, भुनेश्वर राम, मेंटेनेंस कुमार, सुरेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

38 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : सरस्वती पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

> सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के परतीकुसवानी पंचायत के अमवाडिह मे दिनांक 10 फरवरी 2019 को सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मुख्य रूप से इस कार्यक्रम को *भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार* के द्वारा दीप प्रज्वलित कर फीता काटकर इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा। मौके पर उपस्थित अध्यक्ष संतोष प्रजापति ने यह जानकारी दिया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है! कार्यक्रम का शुभारंभ रात्रि 9:00 बजे किया जाएगाइस कार्यक्रम को लेकर वहां के नौजवानों में काफी उत्साह देखा गया। पूजा कमेटी के सारे सदस्य ने इस बात को बताया कि हम लोगों के किसी भी कार्यक्रम को लेकर मनीष कुमार हर समय तत्पर रहते हैं एवं उनके उज्जवल भविष्य को लेकर हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। मंदिर कमेटी के सदस्य कोषाध्यक्ष विनोद धिरेंद्र प्रजापति, सूचना मंत्री चमन साह, व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह यादव, सचिव केदारनाथ प्रसाद यादव, समाजसेवी रविंद्र प्रजापति, शिक्षक अनिल उरांव, वार्ड सदस्य राजेंद्र सिंह,एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड आज भी बदहाल नजर आ रहा है

केता(गढ़वा) : केतार प्रखंड के अस्तित्व में आये हुए 11 साल हो गया पर आज भी बदहाल नजर आ रहा है।वहाँ के समाजसेवी एवं आदिवासी समाज के अगुआ मानदेव सिंह खरवार ने बताया की हमलोगों के प्रखंड में किसी भी प्रकार का सुविधा नहीं है। भवनाथपुर प्रखंड से अलग होने के बाद हमलोग सोचे कि अब ब्लॉक के लिए भवनाथपुर नही जाना पड़ेगा। लेकिन ढाक के तिन पात साबित हुआ क्योंकि स्वास्थ्य विभाग, सड़क, बिजली, पानी ,शिक्षा सब कुछ बदहाल नजर आ रहा है।आज भी स्वास्थ्य के लिए मजबूर होकर भवनाथपुर जाना पड़ता है क्योंकि की स्वास्थ्य केन्द्र बना हुआ है लेकिन सिर्फ शोभा के लिए क्योंकि स्वास्थ्य विभाग मे एक भी ऐसा डॉक्टर नही है जिससे लोग बिमारी होने के बाद इलाज करा सकते है।वही हाल शिक्षा विभाग का भी है यहाँ एक भी ऐसा स्कुल नही है जिससे नैनिहालो को शिक्षा दिया जा सके है भी तो सिर्फ नाम का।मैट्रिक पास होने के बाद बच्चों को भवनाथपुर जाना पड़ता है। जिससे बच्चों को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जहाँ तक बिजली की बात है तो चौबीस घंटा मे सिर्फ दो घंटा ही बिजली मिल पाता है।सड़क का भी वही हाल है क्योंकि सड़क बना है तो सिर्फ नाम का क्योंकि सड़क के नाम पर सिर्फ कालिकरन किया गया है। और जहां तक पानी का सवाल है तो पानी की स्थिति कुछ ठीक ठाक है क्योंकि पंडा नदी एवं सोन नदी के किनारे ही केतार प्रखंड है। हमलोग सरकार से माँग करते हैं कि सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था कराई जाए जिससे हमलोगों को राहत मिल सके। माँग करने वालो में उमेश सिंह, शिव कुमार सिंह खरवार सहित अन्य लोग शामिल थे।

35 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : भाजपा भगाओ देश बचाओ राजद

केतार(गढ़वा) : लालू संदेश यात्रा के द्वारा केतार बाज़ार के प्रांगण में एक जनसभा का आयोजन किया गया जिसका मुख्य अतिथि राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी थी।राजद के पूर्व सासंद घूरन राम ने कहा कि भाजपा से गरीबों का भला नही होने वाला। लालू संदेश यात्रा कर लोगों को बताया जा रहा है कि किस तरह लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया है। वही यह बजट चुनावी बजट है। गढ़वा के पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत केन्द्र सरकार द्वारा परेशान किया जा रहा है। साथ में राजद के पूर्व सासंद मनोज भुइयां, चतरा के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, राजद के जिला कार्यसमिति सदस्य सुशील चौबे, ताजमुल अंसारी प्रखंड अध्यक्ष गोपाल विश्वकर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। तथा मंच संचालन राजद के वरिष्ठ नेता महेंद्र पाल ने किया।

केतार(गढ़वा) : सत्रह लाख से बनने वाली पीसीसी पथ का एनएसएम कार्यकारी अध्यक्ष ने किया शिलान्यास

शिलान्यास करते एनएसएम अध्यक्ष दयानंद भगत

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के परसोडिह पंचायत मे नवजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने पीसीसी पथ का शिलान्यास किया ।उन्होने बोला कि ये पथ बन जाने से स्कूल जाने वाला छात्र छात्र को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता था जो अब ये पथ बन जाने से काफी सहूलियत होगी उन्होंने बताया कि भानु प्रताप शाही के द्वारा पूरे विधानसभा में 2700करोड़ का योजना पूरे बिधानसभा में चल रहा है भानु प्रताप शाही बिकास पुरूष है और उन्के बिकास कार्य को देखकर बिपंक्षी नेता घबडा़ हुए है।उन्होने काहा किपरसोडिह पंडा नदी पर पुल निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा।
मौके पर मोर्चा कार्यकारी अध्यक्ष दयानंद भगत, बिधायक प्रतिनीधी बिक्रमा सिंह, कन्हाई प्रसाद, नरेश सिंह, अमलेश सिँह, आन्नद सिंह, अनिल पासवान, नागेन्द्र प्रजापति सहित भारी संख्या मे ग्रामीण थे।

43 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के वलिगढ पंचायत के चेचरिया गांव आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के वलिगढ पंचायत के चेचरिया गांव आज भी बदहाल नजर आ रहा है ।वहाँ के समाजसेवी रमेश राम ने बताया कि हमलोगो को सरकार तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर सड़क, स्वास्थ्य ,शिक्षा, तथा बिजली की व्यवस्था की जाए।जहाँ बिजली की बात है तो चौबीस घंटा मे सिर्फ दो घंटा ही मिल पाता है वो भी कभी कभार ही।तथा सड़क का स्थिति बदहाल है। जहा देखिये गड्ढे ही गड्ढे नजर आयेगा।जहा शिक्षा की गुणवत्ता की बात है तो नही के बराबर शिक्षक सिर्फ कोरम पुरा करने आते हैं। स्वास्थ्य विभाग का वही हाल है।अगर तबियत खराब होता है तो मजबूर होकर भावनाथुर जाना पड़ता है।क्यो की स्वास्थ्य केन्द्र सिर्फ दिखावा का है न तो डॉक्टर है न ही स्वास्थ्य केन्द्र। लाचार होकर भावनाथुर जाना पड़ता है । इस गाँव को देखने वाला सिर्फ एक ही है वो भगवान् ।सिर्फ नेता लोग चुनाव के दौरान आते है और आश्वासन देकर चले जाते हैं की चुनाव जितने के बाद सड़क बिजली पानी शिक्षा स्वास्थ्य सब कुछ ठीक ठाक हो जायेगा लेकिन चुनाव जीतने के बाद नजर नही आते है। हमलोग एक स्वर से सरकार से माँग करते है कि हमलोगो को तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर सड़क स्वास्थ्य शिक्षा तथा बिजली की व्यवस्था की जाए। नही तो हमलोग बाध्य होकर सरकार एवम स्थानीय विधायक का विरोध करेंगे। सरकार से माँग करने वालो मे मनोज कुमार, संजय कुमार, महेंद्र यादव सहित अन्य लोग शामिल थे।

 

48 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के लोहरगड़ा पंचायत के हूरका गाँव मे यज्ञ का आयेजन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के लोहरगड़ा पंचायत के हूरका गाँव मे यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। बनारस से आऐ हुए महामण्डलेस्वर संत आत्मादास जी महाराज के द्वारा दिनांक 9 फरवरी से 15 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। यज्ञ का संचालन करने हेतु एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें सर्व सहमति से अवधेश शुक्ल को अध्यक्ष, दिव्यम शुक्ल कोषयक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह उप सचिव, भुने स्वर चन्द्रवंशी सहित अन्य सदस्य गण का नाम सामिल है।

24 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचयात मे पंचयात भवन को लेकर बैठक

केतार(गढ़वा) : लोहरगड़ा पंचायत भवन निर्माण को लेकर मनोज यादव के अध्यक्षता मे बैठक किया गया वहाँ के ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि हमलोगो के पंचयात भवन लोहरगड़ा बनना चाहिए। नही तो बा ध्या होकर प्रखण्ड कार्यालय पर धरना प्रदर्सन करेंगे मांग करनेवाले मे भारत मेहता, रामराज राम सहित अन्य नाम सा मिल है।

24 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे पुरे धुम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड मे धुम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। वनांचल ग्रामीण बैंक मे शाखा प्रबंधक कौलेश्वर सिंह, केतार थाना मे थाना प्रभारी राजशेखर, सरस्वती विद्या मंदिर मे जितेंद्र पासवान, केतार प्रखंड कार्यालय मे अंचल अधिकारी सिद्धांत शंकर यादव सहित अन्य जगह पर शान से तिरंगा फहराया गया.

केतार(गढ़वा) : ठंड से केतार प्रखंड के लोग बेहाल

केतार(गढ़वा) : ठंड से केतार प्रखंड के लोग बेहाल लोग बेहाल। वहाँ के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि ठंड मे तत्काल स्कूल को बंद कर देना चाहिए। जिससे बच्चों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप कर केतार प्रखंड के मुकुंदपुर बलिगड़ पंचायत सहित अन्य पंचायत मे कम्बल का वितरण सुनिश्चित किया जाए। एवम जगह जगह अलाव की व्यवस्था की जाए।जिससे लोगे को राहत मिल सके।

36 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा) : नव प्राथमिक विद्यालय चनवापर आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के चनवापर विघालय आज भी आपना दुर्दशा पर आशु बहा रहा है। वहा के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि स्कूल वगॅ एक से पांच तक है जिसमे साठ से सत्तर बच्चे है।सिर्फ दो ही पारा शिक्षक है उन्ही दो पारा शिक्षक के सहारे ही सुचारू रूप से पढाया जा रहा है।लेकिन स्कूल का मुख्य समस्या पंडा नदी के किनारे ही स्कूल होने के कारण बराबर शिक्षक एव बच्चे को भय बना रहता है कि स्कूल मे कब पंडा नदी का पानी बहकर घुस जाये।मालूम हो कि 2017के जुलाई माह मे पानी घुस कर स्कुल मे परेशान कर गया था लेकिन स्कूल का उस दिन छुट्टी था।अगर स्कूल मे छुट्टी नही रहता तो कितने बच्चे काल के गाल मे समा जाते।अगर समय रहते चारदीवारी का निर्माण नही कराया गया तो आने वला समय सरकार के लिए महंगा पड़ सकता है।वहा के ग्रामीणो ने एक स्वर मे सरकार से माँग किया गया की अविलंब स्कुल के चारो तरफ चारदीवारी कराया जाये।मांग करने वालो मे विपत्त बैठा शिवभजन पाल सहित अन्य लोग का नाम शामिल है।

29 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : नव प्राथमिक विद्यालय चनवापर आज भी बदहाल

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के चनवापर विघालय आज भी आपना दुर्दशा पर आशु बहा रहा है।वहा के समाजसेवी मानदेव सिंह खरवार ने बताया कि स्कूल वगॅ एक से पांच तक है जिसमे साठ से सत्तर बच्चे है। सिर्फ दो ही पारा शिक्षक है उन्ही दो पारा शिक्षक के सहारे ही सुचारू रूप से पढाया जा रहा है।लेकिन स्कूल का मुख्य समस्या पंडा नदी के किनारे ही स्कूल होने के कारण बराबर शिक्षक एव बच्चे को भय बना रहता है कि स्कूल मे कब पंडा नदी का पानी बहकर घुस जाये।मालूम हो कि 2017के जुलाई माह मे पानी घुस कर स्कुल मे परेशान कर गया था लेकिन स्कूल का उस दिन छुट्टी था।अगर स्कूल मे छुट्टी नही रहता तो कितने बच्चे काल के गाल मे समा जाते। अगर समय रहते चारदीवारी का निर्माण नही कराया गया तो आने वला समय सरकार के लिए महंगा पड़ सकता है।वहा के ग्रामीणो ने एक स्वर मे सरकार से माँग किया गया की अविलंब स्कुल के चारो तरफ चारदीवारी कराया जाये। मांग करने वालो मे विपत्त बैठा शिवभजन पाल सहित अन्य लोग का नाम शामिल है।

60 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : प्रखंड में झंडोतोलन का समय निर्धारित

केतार(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ शंकर यादव के नेतृत्व में बैठक कर झंडोतोलन का समय निर्धारित किया गया। प्रखंड कार्यालय में 8:40, सरस्वती विद्या मन्दिर में 9:40, वनांचल ग्रामीण बैंक में 9:10, थाना में 10:50. इस बैठक में थाना प्रभारी राज शेखर, वनांचल ग्रामीण बैंक कौलेश्वर सिंह, प्रखण्ड समेवक स्नेहा सिंह ,विधायक प्रतिनधि विक्रमा सिंह, पंचायत सचिव सुरेश राम, पंचायत सचिव रामनाथ सिंह, मोर्चा अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद, पाचडूमर मुखिया प्रतिनिधि बिमलेश पासवान केतार प्रमुख प्रतिनधि पवन सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल थे.

38 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव में श्री शतचण्डी महायज्ञ का आयोजन

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखण्ड के बक्शीपुर गाँव मे श्री शत चण्डी महायज्ञ का आयोजन से भक्तों में खुशी का माहौल है। काशी से आये हुये महामंडलेश्वर संत सदगृहसचर्य आत्मादास जी महाराज वाराणसी (उत्तर प्रदेश) के प्रवचन को सुनने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। वहाँ के ग्रमीणों ने बताया कि हमलोगो के गांवों में काशी से आये आत्मादास जी महाराज के द्वारा बतया जा रहा है कि लोगों को शराब का नशा नही करना चाहिए। नशा ही नास का जड़ है । नशा करने से घर का नास हो जाता है। प्रवचन से वहाँ भक्ति मय माहौल है।

47 total views, no views today