डंडई(गढ़वा): सृजन पब्लिक स्कूल के प्रधानाध्यापक ऋषि राज कुमार ने लोगों को किया आमन्त्रित

बाईट :- प्रधानाध्यापक  ऋषि राज कुमार

डंडई(गढ़वा):  डंडई मुख्यालय स्थित सृजन पब्लिक स्कूल डंडई के प्रधानाध्यापक ऋषी राज कुमार ने 70वें गणतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर  लोगों को आमंत्रित करते हुए बताया कि हम पिछले 6 वर्षों से स्वतंत्रता एवं गणतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार देशभक्ति की भावना से बिभोर करने वाले झांकियां तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम करते आएं हैं तथा आगे भी करते रहेंगे । साथ ही कुमार ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को बाहर निकालना और समाज के बीच लाना शिक्षकों का परम कर्तव्य होता है अतः पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक स्थल अम्बेडकर चौक डंडई के प्रांगण में सम्पन्न होगा।इन्होंने यह भी बताया कि सार्वजनिक स्थल पर कार्यक्रम कराने से  किसी को किसी तरह की आपत्ति न हो इसके लिए मैंने अपने प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह  को अनुमति सह आवेदन पत्र सौंप दिया हूँ।आगे उन्होंने लोगों से पुनः अपील करते हुये कहा कि आप सभी लोग उक्त कायक्रम में सादर आमंत्रित हैं, कार्यक्रम में उपस्थित होकर नन्हें- मुन्हे बच्चों को आत्मबल प्रदान करें तथा हमे मार्गदर्शित करें।

14 total views, 14 views today

डंडई(गढ़वा) : समग्र शिक्षा अभियान के तहत प्रखंड स्तरीय बाल समागम कार्यक्रम का किया गया आयोजन

बाल समागम में उपस्थित लोग

बाईट :- शिवचन्द सर

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड संसाधन केंद्र में शनिवार को समग्र शिक्षा अभियान के तहत बाल समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डंडई बीपीओ रेनू बाला ने किया। कार्यक्रम में प्रखंड के मध्य विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के बीच वाद विवाद, चित्रकला, निबंध का प्रतियोगिता किया गया जिसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान में आने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में उपप्रमुख आनंद प्रकाश,मुखिया दिनेश राम, प्रधानाध्यापक रामचंद्र सिंह,लेखपाल राकेश तिवारी, आलोक, सुरेश राम के साथ साथ एसएमसी के अध्यक्ष एवं सदस्य भी उपस्थित थे।

45 total views, 45 views today

डंडई(गढ़वा): प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह के द्वारा किया गया एक सभा का आयोजन

बाईट :-  B.D.O. प्रखंड डंडई

डंडई(गढ़वा):   प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में एक प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक के सभागार परिसर में किया गया। जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा निर्देशित सभी प्रखंड से पवित्र स्थल से पवित्र मिट्टी का मांग किया गया है जिस मिट्टी का उपयोग रांची में पुराना सर्किट हाउस के निकट पुराना केंद्रीय कारागार में झारखंड के स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा जी का मूर्ति निर्माण किया जाना है इसी के संदर्भ में आज डंडई प्रखंड के सभी पंचायत के पंचायत समिति सदस्यों ने अपने अपने जगह से पवित्र स्थल का  पवित्र मीटिंग लेकर आए हैं  जो कि हम लोग इस मिट्टी को एकत्रित कर कलश में भरकर आगे जिला स्तरीय कार्यालय में भेज रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रखंड प्रमुख कांति देवी ने किया। कार्यक्रम में  कल्याण पदाधिकारी बालकृष्ण शर्मा, प्रखंड सहायक अजीत कुमार,प्रखंड उप प्रमुख आनंद प्रकाश, पचोर पंचायत समिति सदस्य नगीना परहिया के साथ साथ हर पंचायत से ग्रामीण भी उपस्थित थे ।

61 total views, 7 views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत जरही में उपमुखिया व वार्डसदस्यो के द्वारा किया गया जलमीनार कार्य मे फर्जीवाड़ा का घोर विरोध

जलमीनार का विरोध करते उपमुखिया प्रतिनिधि व वार्ड सदस्य गण

बाइट :- समाजसेवी संजय चौधरी

डंडई(गढ़वा): डंडई थाना क्षेत्र के जरही पंचायत स्थित बाजार चौक पर विवेक गुप्ता के घर मे 14 वे बीत की राशि से बिना कार्यकारणी के ही जल मीनार का निर्माण करा दिया गया।इस योजना में फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है।निर्माण कार्य की जानकारी के उप मुखिया प्रतिनिधि मुर्शीद अंसारी ने दर्जनों वार्ड सदस्यों के साथ साथ ग्रामीणों ने मंगलवार को निर्माण कार्य स्थल पहुँच कर फर्जीवाड़ा का जमकर विरोध किया। साथ ही बताया कि मुखिया सरिता देवी व पंचायत सचिव फौजदार साहू पर मिली भगत से  योजना निर्माण के नाम पर सरकारी राशि को बंदरबांट करने का आरोप लगाया। इस दौरान रघुनाथ राम, रीता देवी, रविंद्र चौधरी, सुरेश चौधरी, शेर मोहम्मद अंसारी, शराफत अंसारी, रामप्रवेश राम, विनोद साह, कलावती देवी, रीता देवी, सहित अन्य वार्ड सदस्यों ने बताया कि बिना कार्यकारिणी में चयन के ही मुखिया के द्वारा उक्त जल मीनार का निर्माण करा दिया गया है ।साथ ही कहाँ की जल मीनार योजना की प्राक्कलित राशि 249000 को आपस में बंदरबांट करने के उद्देश्य से पुराने चापाकल के बोर में समरसेबल लगाकर उसका निर्माण करा दिया गया है। मुखिया के द्वारा व्यक्तिगत लाभ देने के उद्देश्य से जरही गांव निवासी विवेक गुप्ता के घर के अंदर जल मीनार का निर्माण कराया गया है।पंचायत में मुखिया सरिता  देवी के द्वारा मनमानी ढंग से योजना का चयन किया जाता है ।उनकी मनमानी के आगे किसी भी वार्डसदस्यों की बात नही सुनी जाती है। पंचायत में किसी भी तरह के योजना का चयन में हम सभी को तरजीह नही दी जाती है । इसी तरह बिना कार्यकारिणी किए ही  उक्त जलमीनार का निर्माण करा दिया गया है  ।  जल मीनार का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद हमलोगों को इसकी जानकारी ग्रमीणों के द्वारा मिला। समाजसेवी संजय चौधरी ने कहा कि पंचायत के मुखिया के मनमानी रवैया से  लोग परेशान है। उनके कार्यकाल में बिना पैसा का कोई भी काम नहीं होता है।गरीब जनता चौखट पर दौड़ते दौड़ते परेशान हैं फिर भी बिना पैसा का उनका कोई सुनवाई नहीं होता है। इसी सोंच के तहत जल मीनार की राशि को भी आपस में बंदरबांट करने के लिए उसे व्यक्तिगत घर में लगा दिया गया है । वहीं उन्होंने बताया कि 25 वर्ष पूर्व  लगे चापाकल को खोलकर उसी पुराने बोर में समरसेबल के माध्यम से जलमीनार के टंकी तक पानी पहुंचाया गया । वही उन्होंने कहा कि उक्त मामले का सही जांच हो तो इसी तरह के कई मामले का ओर खुलासा होगा।  वहीं ग्राम पंचायत जरही पंचायत सेवक फौजदार साहू ने बताया कि                                                                                     जल मीनार निर्माण में कार्यकारणी की बैठक नही किया गया है। लेकिन कार्यकारणी की जल्द बैठक किया जाएगा। 

 

204 total views, 2 views today

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के लामी गाँव निवासी प्यारी ठाकुर को टाँगी से काटकर कर दिया गया हत्या

मृतक का शव

बाइट :-जनार्धन राम , थाना प्रभारी डंडई

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र के लामी गांव निवासी प्यारी ठाकुर के मंगलवार को मध्य रात्रि में टाँगी से हत्या कर दी गई। इस दौरान उक्त गांव के 48 वर्षीय प्यारी ठाकुर का टांगी से प्रहार कर हत्या कर दिया गया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी डंडई थाना को  दी। थाना प्रभारी जनार्दन राम ने घटनास्थल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया उस दौरान मृतक की पत्नी जितनी देवी ने थाना प्रभारी को जानकारी देते हुए बताया कि गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा कई वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा था उन्ही लोगों के द्वारा मेरे पति की हत्या की गई है। साथ ही बताई की घर में धारदार टांगी से मेरे पत्ति पर हमला बोल दिया।बीच-बचाव करने में मुझे भी मारपीट कर घायल कर दिया जिससे मेरे माथा में चोट लग गई और गिर पड़े। थाना प्रभारी ने मृतक के पत्नी के लिखित बयान के आधार पर चार लोगों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि बहुत ही जल्द सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि मृतक कि घायल पत्नी को भी इलाज के लिए गढ़वा सदर में भर्ती करा दिया गया है।

268 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : ग्राम पंचायत करके में किया गया रा.ज.द. का पंचायत कमिटी के गठन

उपस्थित ग्रामीण

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत करके में राष्ट्रीय जनता दल का बुथ किमटि तथा पंचायत कमिटी  गठन हेतु ग्रामीणो के द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया। संगठन को मजबूत करने के लिए तथा लोक सभा का ध्यान में रखते हुए कमिटी का विस्तार किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से  पंचायत अध्यक्ष विनोद प्रजापति सचिव दीपक कुमार राम कोषाअधयछ उमेष प्रजापति को बनाया गया। सभा मे  विनोद प्रजापति रणधीर सिंह ऐनुल हक कामाख्या सिंह नकुल चंद्रवंशी गुलाम नबी आजाद खुर्शीद आलम बरकत अंसारी कुंदन चंद्रवंशी जितेंदर राम रामेश्वर राम  आदि के साथ काफी लोग उपस्थित थे।

76 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): बी.डी. पब्लिक स्कूल डंडई में केक काटकर मनाया गया युवा दिवस

केक काटते निदेशक राजू कुमार

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित बी.डी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बीते शनिवार को युवा दिवस के शुभ अवसर पर केक काटकर स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन मनाया गया। विद्यालय के निदेशक राजू ठाकुर ने बच्चों को प्रेरित करते हुए युवा दिवस के बारे में बच्चों को बताते हुए, स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डालें तथा बच्चों को स्वामी विवेकानंद के मार्गदर्शन पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चे अंशु उमेश राकेश सत्येंद्र हनी पूनम खुशबू नूरी चांदनी अंजली अंजू आदि ने गीत संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । इस अवसर पर  विद्यालय के शिक्षक विद्यानंद आर्य मुन्ना कुमार अंजली गुप्ता सविता कुमारी पूजा कुमारी राकेश ठाकुर संध्या कुमारी व अभिभावक लालमुनि प्रजापति धीरज चौधरी बबलू चौधरी जितेंद्र विश्वकर्मा भागीरथी चौधरी उमेश भुइँया रंजीत ठाकुर विंध्याचल कुमार जय राम विश्वकर्मा आदि के साथ काफी लोग उपस्थित थे।

51 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा किया गया प्रखंड के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास

 

योजना का शिलान्यास करते विधायक भानु प्रताप शाही

डंडई(गढ़वा): बीते शनिवार प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत लवाही में  क्षेत्रीय विधायक माननीय श्री भानु प्रताप शाही के द्वारा भुमसोहरी डैम का शिलान्यास नारियल फोड़कर एवं पट हटाकर किया गया।कार्य लगभग ₹6500000 की लागत से कराई जाएगी। माननीय विधायक श्री भानु प्रताप शाही  ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह योजना बहुत ही पुराना है जब हमारे काका श्री रामचंद्र प्रसाद केसरी जी मंत्री हुआ करते थे तो उस समय उन्होंने इस भूमसोहरी डैम को बनवाया था जो बनते ही टूट गया और आज तक अधूरा ही पड़ा हुआ था मैंने जनता के बीच वादा किया था कि मैं इस भूमसोहरी डैम को अवश्य बनाऊंगा तो आज मैं इसको पूरा कर रहा हूं ।उन्होंने अपने संबोधन मे कार्यकाल के समय में  विकास की लंबी लकीर खींची और सारी योजनाओं के पर  प्रकाश डाला तथा कहां कि कुछ विरोधी लोग जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं उससे हम लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, इसके बाद पचौर पंचायत मैं गुहडी नदी के पास पुल निर्माण का भी शिलान्यास विधायक माननीय भानु प्रताप शाही के द्वारा नारियल फोड़ कर किया गया ।इसका लागत भी लगभग 89 लाख रुपए है. ।तथा  ग्राम लावादोनी में आजादी से लेकर आज तक बिजली भी नहीं पहुंचा था उस गांव में भी उन्होंने स्विच ऑन करके बिजली भी जलाने का काम किया इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने  पचौर पंचायत में चुनाव में जो जो  वादा किया था उसे मैं धीरे-धीरे सब पूरा कर रहा हूं  इसलिए आने वाला समय भी मोर्चा का है और मोर्चा का रहेगा कुछ विरोधी तबके के लोग जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं उनकी बातों में नहीं आना है आप लोगों को विकास के साथ ही रहना है । कार्यक्रम का संचालन मूंगा लाल भर्ती के द्वारा किया गया।उक्त कार्यक्रम में भगत दयानंद यादव महम्मुद आलम पंकज विश्वकर्मा प्रखंड अध्यक्ष श्रवण कुमार चंद्रवंशी विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम राजेश प्रसाद गुप्ता भागीरथी वर्मा राजकुमार साह राम सागर राम रामअवतार सिंह प्राण यादव कमलेश यादव अलख निरंजन प्रसाद,मनोज कुमार ठाकुर हरिशंकर ठाकुर इत्यादि  लोगों के साथ सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे ।

113 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सृजन पब्लिक स्कूल डंडई में किया गया रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

रंगोली बनाते विद्यालय के छात्रा

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड स्थित सृजन पब्लिक स्कूल डंडई के प्रांगण में विद्यालयी बच्चों के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों के द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगोली बनाया गया, जिसमें प्रतिभागी पारो कुमारी, शिवा रानी ,नुजहत खातून, रशीदा खातून, प्रियंका प्रजापति, सोनम यादव, आरोही कुमारी साजदा खातून मानसी कुमारी, अर्चना कुमारी, ज्योति प्रिया, ज्ञानेंद्र कुमार, कृष्णा किशोर, राकेश कुमार आदि के साथ अन्य बच्चों ने भाग लिया। शिक्षकों ने बच्चों के द्वारा बनाए गए रंगोली का मूल्यांकन  करते हुए बच्चों को प्रोत्साहित किया। साथ ही मौके पर विद्यालय के प्राचार्य ऋषि राज कुमार ने बच्चों को प्रतियोगिता के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने तथा प्रतियोगिता के प्रति बच्चों को प्रेरित करना है. मौके पर उपप्राचार्य सुंदर देव यादव, शशि भूषण मेहता, मणि भारती, सुमंत चौधरी, शाब्या कुमारी, सुधा कुमारी, खुशबू रानी, पूजा कुमारी, किरण कुमारी अर्चना कुमारी पूजा कश्यप, इर्शाद अंसारी, ममता कुमारी आदि के साथ विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिका उपस्थित थे।

84 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : विद्या भारती विद्यालय में धूम धाम से मनाया गया 16वीं वार्षिकोत्सव

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं

अतिथि भानु प्रताप शाही को स्वागत करते अशोक कुमार

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्थित विद्या भारती विद्यालय विशुनपुरा के प्रांगण में बीते शुक्रवार 10 जनवरी 2019 को 16वां वार्षिकोतस्व बड़े धूम- धाम से मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत  सम्मानित अध्यक्ष श्री कैलाशपति मिश्र व स्थानीय विधायक श्री भानु प्रताप शाही ने संयुक्त रुप से माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीपप्रज्वलित कर किया ।विद्यालय के निदेशक अशोक कुमार मेहता ने शांतिदूत दो कबूतर हवा में आजाद कर झण्डोतोलन किया ।तथा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए निदेशक श्रीे मेहता ने कहा कि भारत को जितना प्यारा काश्मीर है  उतना ही प्यारा मेरा यह विद्यालय है। मैं नि:सवार्थ भाव से आधुनिक तकनीक के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करता हूँ । इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री शाही ने कहा कि शिक्षा सफलता की जड़ है जो उसे  विद्यालय से मिलता है अतः हम सबको विद्यालयों का सहयोग करना चाहिए ।उन्होंने कहा कि  विशुनपुरा की धरती इतनी उपजाउ है कि यहां भी अब्दुल कलाम और डॉ बाबा जैसे लोग उत्पन्न हो सकते हैं क्योंकि ईश्वर ने हमें अपार शक्ति दी है ।इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थीयों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । इस कार्यक्रम में निक्की,अंजली,सुप्रीया,रिया,ममता,खुशबू  आदि 75 विद्यार्थीयों ने भाग लिया ।इस अवसर पर श्री दयानंद यादव, श्री सुरेन्द्र यादव, श्री नवल गुप्ता, श्री भोलानाथ साहू, श्री रामाशंकर यादव, श्री अजय यादव आदि हजारों लोग एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

46 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सोनेहारा चौक स्थित जेनरल स्टोर जल कर हुआ राख

जला हुआ दुकान

बाइट:  ग्रामीण मोहिदीन खान

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत सोनेहरा मुख्य चौक स्थित बिगनी देवी के जेनरल स्टोर में बीते रात लगभग 10:30 बजे अज्ञात लोगों के द्वारा आग लगा दिया गया जिसमे लगभग 150000(डेढ़ लाख) का सामान जलकर राख हो गया । लोगो ने बताया कि बिगनी देवी ने समूह से 50 हजार रूपये लोन लेकर दुकान में फिलहाल में ही समान डाली थी जिससे उनका परिवार का जिविका चलता था । दुकान को संचालित कर रहे बिगनी देवी के पुत्र निरंजन कुमार ने भी बताया की मुझे लोगो के द्वारा दुकान में आग लगने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा लगभग 11:30 बजे रात में जैसे ही मीला मैं दुकान पर पहुंचा तो देखा कि दुकान का सारा सामान लगभग जलकर राख हो चूका था। इसकी सूचना ग्रामीणो के द्वारा डंडई थाना को दे दिया गया है तथा लोगो ने सरकार से बिगनी देवी के लोन को माफ़ करते हुये उन्हें मुआबजा देने के लिये अपील किया है। मौके पर सुनील प्रसाद, मोहिदीन खान, मोबीन अंसारी, कृष्णा प्रजापती, सबीर अंसारी, दीपक साह, कमलेश साह, गोराखदास, रबीन्द्र ठाकुर,सुनिलदास,गंगा विश्णु, इरफान अंसारी, विनोद केसरी, संतोष दास आदि उपस्थित थे।

80 total views, 3 views today

डंडई(गढ़वा) : डंडई मुखिया फूलवन्ती देवी के अथक प्रयास से किया गया निःशुल्क मोतियाबिंद जाँच शिविर का आयोजन

शिविर में लोगों का सहयोग करते मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम व अन्य
मोतियाबिंद जाँच करते डॉ राकेश कुमार

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड स्थित डंडई पंचायत भवन परिसर में , डंडई पंचायत मुखिया फूलवन्ती देवी के अथक प्रयास से निःशुल्क मोतियाविन्द जाँच का शिविर लगाया गया जिसमे लगभग 150 वृद्ध असहाय लोगो की आँखों का जाँच डॉ राकेश कुमार एवं उनके टीम के द्वारा निशुल्क किया गया।इस शिविर में काफी लोगो ने अपनी अपनी आँखों की जांच कराकर लाभ उठाया। जानकारी देते हुए डंडई पंचायत के मुखिया फूलवती देवी एवं विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम ने बताया कि इस शिविर में काफी लोग जो गरीब असहाय ,लाचार, व्यक्ति थे, वैसे लोग जो अपना जांच पैसे अभाव के कारण नहीं करा पा रहे थे वैसे लोग इस शिविर में अपना आंखों का जाँच कराकर लाभ उठाया।
मौके पर अलख प्रसाद एवं अन्य लोग शिविर में जांच के लिए लोगों का सहायता कर रहे थे। ग्रामीण संजय सोनी, जवाहर राम,फागु महतो आदि लोगो ने बताया कि यह शिविर लगने से हमलोगों को काफी सहायता मुखिया जी के माध्यम से मिला,हमलोग पैसा के अभाव में अपना इलाज नही कर पा रहे थे।वही शिविर में मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम,अलख प्रसाद,दिलवर कुमार,राजेश गुफ्ता, नरेश राम, रामन्द प्रजापति, रामसागर राम आदि केे साथ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

51 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : थाना प्रभारी डंडई के द्वारा फिता काट कर किया गया जियो नमन कमन्यूकेशन का उदघाटन व राजीव कुमार बने जियो डिस्ट्रीब्यूटर

जियो कम्युनिकेशन का उदघाटन करते थाना प्रभारी डंडई

बाइट :- थाना प्रभारी डंडई

>इस आधुनिक युग में मोबाइल व  इंटरनेट की सुविधा होना बहुत ही जरूरी है : उपप्रमुख आनन्द प्रकाश

>क्षेत्र के लोगो को सस्ता व सरल सर्विस देने का हर संभव प्रयास करूंगा : राजीव कुमार

डंडई(गढ़वा) : डंडई मुख्यालय स्थित मेन बाजार में जिओ का डिस्ट्रीब्यूटर नमन कम्युनिकेशन का उदघाटन डंडई थाना प्रभारी जनार्दन राम द्वारा फीता काटकर किया गया! उद्घाटन के दौरान थाना प्रभारी ने बताया कि बहुत ही अच्छा पहल दुकान के मालिक राजीव प्रसाद द्वारा किया गया है गांव के माहौल में जिओ के आ जाने से लोगों को काफी सुविधा होगा इंटरनेट इस्तेमाल कर लोग आधुनिक युग का अत्यधिक जानकारी ले सकेंगे वहीं डंडई उप प्रमुख आनंद प्रकाश ने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में विकास के लिए समय के साथ साथ चलना जरूरी है इसके लिए मोबाइल इंटरनेट की सुविधा होना बहुत ही जरूरी है राजीव प्रसाद द्वारा किया गया पहल काफी सराहनीय है! वहीं डिस्ट्रीब्यूटर संचालक राजीव प्रसाद ने कहा कि मैं इस क्षेत्र में लोगों को बेहद सस्ता और सरल सर्विस देने का हमेशा प्रयास करूंगा ।
उद्घाटन के मौके पर समाजसेवी रामाशीष प्रसाद, अशोक प्रसाद,भाजपा महामंत्री चंद्रशेखर प्रसाद, दुकानदार राजू प्रसाद, पियूष पटेल, रिंकू कुमार, सुरेश प्रसाद, नंदू साह,सुनील सोनी, देवेंद्र प्रसाद, शिक्षक मुंगा राम एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

157 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : ग्राम पंचायत करके में मदरसा का रखा गया सगे बुनियाद

मदरसा का सगे बुनियाद रखते लोग

डंडई(गढ़वा) : बीते शनिवार को ग्राम पंचायत करके स्थित मदरसा कादरीया सेराजूल-उल्लूम महल्ला अकबर पुर का संगे बुनयाद के मौके पर जलसा का प्रोग्राम किया गया जिसमें पीर-ए-तरीकत हुजूर नईम-ए- मिल्लत मुफ्ती कयूम निजामी शायरे इस्लाम हामिद रजा रिजवान औरंगाबादी मंसुर साहब तशरीफ़ लाए हाफिज़ अक्लीम साहब ने तिलावते कलाम-ए-पाक से प्रोग्राम की आगाज़ कीए और निजामत के जिम्मा मौलाना कारी ऐनुल हक साहब ने किया इसके बाद शायरे इस्लाम के मनकबत और नात सुनकर तमाम सामईन झूम उठे इसके बाद मुफ्ती अब्दुल कयूम और हुजूर नईम-ए- मिल्त की इस्लाही गुफ्तगू हुई तत्पश्चात मदरसे का संग-ए-बुनियाद नईम-ए- मिल्त के हाथों से किया गया इस मौके पर लगभग 500 लोग मौजूद थे. जिसमें सदर- निजामुद्दीन साहब, खजांची- हाजी सरफुद्दीन साहब तथा हाजी मौलाना मुस्तकीम साहब, मौलाना शफीक साहब, मौलाना शैफुल्लाह साहब, मौलवी रहमान साहब,गुलाम नबी, सगीर अंसारी, कबीर अंसारी, मोहम्मदीन अंसारी, करमदिन अंसारी, गुलाब अंसारी, मोहम्मद अंसारी, शाकिर अंसारी और करके के तमाम मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद थे।

90 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : ग्राम पंचायत जरही से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल हुए लोग

शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हुए लोग

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत जरही के सभी pm आवास लाभुक व पंचायत सेवक- फौजदार साहू, जल सहिया- गीता देवी,स्वंम सेवक -अजय चौधरी साथ में मुखिया पति संतोष गुप्ता सहित सैकड़ों की संख्या में जिला पलामू स्थित मंडल डैम शिलान्यास समारोह में शामिल होकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विचारों को सुने। वहीं सुबह में ही समारोह में शामिल होने के लिए रवाना होते लोगो को ग्राम पंचायत जरही के मुखिया ने pm आवाश लाभुकों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज दिन शनिवार को जिला पलामू स्थित मंडल डैम का शिलान्यास करेंगे। जो पिछले कई वर्षों से बिना पक्की करण के ही पड़ा हुआ था। और उन्होंने बताया कि मंडल डैम को पक्की करण होने पर डैम में पानी सराबोर रहेगा। जिससे किसानों को खेती करने के लिए कोई परेसानी नही होगा। मौके पर मौजूद उदय कुमार चौधरी,वीरेंद्र कुमार चौधरी आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

69 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : ग्राम पंचायत करके में बृद्ध असहाय लोगों के बीच किया गया 224 कम्बल का वितरण

लोगो को कम्बल देते मुखिया श्रवण चंद्रवंशी, उपमुखिया व वार्ड सदस्य
कम्बल लेने के लिए पहुंचे बृद्ध बुजुर्ग ग्रामीण

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के पंचायत सचिवालय भवन परिसर में कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान वृद्ध , विधवा, असहाय लोगों के बीच लगभग दो सौ चौबीस कंबल का वितरण मुखिया श्रवण चंद्रवंशी,वार्ड सदस्यों व समाजसेवी लोगों के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।वितरण के दौरान मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने कहा की इस समय कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरकार के द्वारा कंबल की आपूर्ति की गई है। एवं इस कड़ाके की ठंड में जरूरतमंद लोगों के बीच गर्म कपड़ा का वितरण करना पूण्य की कार्य है। इस ठंड में खास कर बेसहारा बुजुर्ग लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए वैसे लोगों को ग्राम पंचायत करके के प्रत्येक वार्ड से चिन्हित कर उन्हें कम्बल दिया गया । साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय ठंड को बढ़ जाने से लोग काफी परेशान है। ठंड से बचाव के लिए सभी जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणो को आश्वासन देते हुए कहा की मैं अपने पंचायत के सभी लोगो के सहयोग के लिए हर वक्त हरसंभव प्रयाश करता हूँ और करता रहूंगा।  मौके पर उप मुखिया अमीरका चौधरी वार्ड सदस्य चुनमुन चौधरी, अनिल कुमार रवि ,उदय बैठा ,प्रमिला देवी, पहल भुइयां, जमीर अंसारी ,कुंदन सिंह कुशवाहा ,पूर्व उप मुखिया कृष्णा राम एवं सम्मानित अक्षय लाल प्रसाद कश्यप ,रामप्रवेश चंद्रवंशी, रंजीत विश्वकर्मा श्रवण प्रसाद कश्यप, राजेश प्रसाद कश्यप, एस कुमार सिंह कुशवाहा, जय कृष्ण चौधरी, प्रदीप चौधरी ,सुरेंद्र यादव, कुलदीप प्रजापति ,अखिलेश प्रजापति, मंजीत चौधरी, संजय चौधरी, जसीम उद्दीन अंसारी, हजरत अंसारी, रंजीत विश्वकर्मा इत्यादि लोग उपस्थित थे.

87 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत रारो में 224 बृद्ध,असहाय लोगो के बीच बाटा गया कम्बल

लोगों के बीच कम्बल वितरण करते मुखिया मीना देवी
लोगों को कम्बल देते मुखिया  मीना देवी व मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा एवंअन्य

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत रारो के पंचायत सचिवालय भवन परिसर में कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान वृद्धा, विधवा, असहाय लोगों के बीच लगभग दो सौ चौबीस कंबल का वितरण मुखिया मिना देवी,मुखिया प्रतिनिधि सह समाज सेवी पंकज विश्वकर्मा व समाजसेवी लोगों के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।वितरण के दौरान मुखिया मीना देवी ने कहा की इस समय कड़ाके की ठंड को देखते हुए सरकार के द्वारा कंबल की आपूर्ति की गई है। वहीं मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा ने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में जरूरतमंद लोगों के बीच गर्म कपड़ा का वितरण करना पूण्य की कार्य है। इस ठंड में खास कर बेसहारा बुजुर्ग लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए वैसे लोगों को ग्राम पंचायत रारो के प्रत्येक वार्ड से चिन्हित कर उन्हें कम्बल दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय ठंड को बढ़ जाने से लोग काफी परेशान है। ठंड से बचाव के लिए सभी जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणो को आश्वासन देते हुए कहा की मैं अपने पंचायत के सभी लोगो के सहयोग के लिए हर वक्त हरसंभव प्रयाश करूँगा। मौके पर पूर्व मुखिया हाजी मुस्लिम करार ,उप मुखिया शिव प्रसाद यादव ,कमलेश यादव ,ऩकछेदी कांत राम, उमाशंकर राम ,राजेन्द्र प्रसाद, प्राण यादव, सुनिल विश्वकर्मा ,जमील अंसारी, तेजबहादुर सिंह ,वार्ड सदस्य बिमल राम, सुरेन्दर यादव ,जोखन सिंह ,बिगन सिंह ,उमेश सिंह आदि के साथ पंचायत के सभी वार्ड सदस्य डॉ .परवेज आलाम, मीना देवी, राजपति देवी ,रामवतार सिंह ,रघुबीर साव ,जय कुमार गुप्ता आमाती देवी एवं पंचायत के  सैकडों लोग उपस्थित थे ।

132 total views, 2 views today

डंडई(गढ़वा) : भावी विधायक प्रत्याशी मुन्ना भाई ने ब्रह्मभोज में पहुँचकर किया आर्थिक सहयोग

सहयोग राशी देते मुन्ना भाई

डंडई(गढ़वा) : बीते रविवार प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत रारो निवासी रामचंद्र सिंह के बेटे के ब्रह्मभोज में भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मुन्ना भाई ने अपने सहयोगियों के साथ  पहुंच कर प्रआर्थिक सहयोग किया। बताते चलूं की रामचंद्र सिंह के  बेेटे की मौत 12 दिन पहले काम करने के दौरान  बाहर हो गई थी।
मुन्ना भाई ने उनके परिवार  को भविष्य में हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।इस सराहनीय कार्य केे  लिये ग्रामीणों ने मुन्ना भाई   को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। मौके मर मुन्ना भाई के साथ नंदलाल कुुुमार,उदय कु,रवि,विजय पासवान, कृष्ना प्र. गुप्ता आदि के साथ काफ़ी लोग उपस्थित थे।

186 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): जरही क्रिकेट टीम ने 9/86 रनों से हासनदाग को दिया झटका

डंडई(गढ़वा): बीते दिन रविवार को मेराल प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत- हासनदाग के जी0,पी0,एस0 मैदान में हो रहे माही क्रिकेट ट्रॉफी टूर्नामेंट क्रिकेट मैच प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत-जरही व पंचायत-हासनदाग के बीच दिन रविवार को खेला गया। जिसमें जरही के टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हासनदाग क्रिकेट टीम को 7/96 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं हासनदाग के क्रिकेट टीम ने रनों की पीछा करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाकर ढेर हो गई। जिसमें जरही टीम को संभाल रहे कप्तान- धर्मेंद्र चौधरी, उप कप्तान-संतोष चौधरी,असर्फी चौधरी, दस्तगीर अंसारी, जाऊल हक, तबरेज़ अंसारी, खलील अंसारी, रफ़ीक अंसारी, आज़ाद अंसारी, सुनिल चौधरी व भोला चौधरी टीम में शामिल थे। और ये सभी खिलाड़ीयो ने अपना हौसला को बरकरार रखा और पंचायत- जरही को जीत दिलाई।

96 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल करके में केक काटकर मनाया गया क्रिसमस डे

केक काटते विद्यालय के बच्चे व शिक्षिका
बच्चों को केक खिलाते शिक्षिका प्रियंका कुमारी

विडियो :- प्रधानाध्यापक खुर्शीद आलम

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत करके अम्बेडकर चौक स्थित लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में क्रिसमस के शुभ अवसर पर प्रभु ईशा मसीह के जन्म दिवस केक काटकर मनाया गया । केक काटने से पहले बच्चों व शिक्षको के बीच एक सभा का आयोजन किया गया। सभा का शुरुआत विद्यालय के ही शिक्षिका प्रियंका कश्यप के द्वारा केक काटकर किया गया । इस मैके पर उपस्थित सभी शिक्षको ने बारी बारी से अपना अपना विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को क्रिसमस के बारे में समझया।विद्यालय के प्रधानाध्यापक खुर्शीद आलम ने सभा को संबोधित करते हुए बच्चों को समझाया कि हमे प्रभु ईशा मसीह के मार्गो को अपनाते हुए हमें हमेशा सभी प्राणियों का सहयोग करना चाहिए और उन्हें कभी भी दुख नही पहुँचाना चाहिए। कार्यक्रम में गुलाम सरवर, रितेश यादव,विनोद सर,छोटू कुमार, प्रियंका कुमारी,कश्यप, राहुल कुमार, ललन यादव, चुनमुन चौधरी, शाशि भूषण मेहता,सुंदर देव यादव, विकास कुमार, लालू यादव,राजू कुमार ठाकुर, दीपक कुमार, सन्दीप कश्यप आदि सहित विद्यालय के सैकड़ों बच्चे शामिल हुए।

228 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : सोनेहारा बरामद बम को बम निरोधक दस्ता के द्वारा उड़ाकर किया गया बर्बाद

उड़ाया गया बम का अस्तित्व

> बम उड़ाते हुए विडियो

डंडई(गढ़वा) : डंडई थाना क्षेत्र के ग्राम बौलिया व सोनेहरा गांव सिवान के समीप पहाड पर बीते रविवार को शौच करने गई महिलाओं के द्वारा चार बम जो प्रेशर कुकर में देखा गया था। मालूम ही कि इसकी जानकारी मिलते ही डंडई थाना प्रभारी जनार्दन राम अपने दल बल के साथ पहाड़ी के समीप पहुंचकर पहाड़ी को अपने कब्जे में लेते हुए तक्षण बम निरोधक दस्ता को सूचित किया। साथ ही थाना प्रभारी ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम लोग रात भर ठंड के मौसम में इस पहाड़ी पर तैनात हैं। काफी इंतजार के बाद वहाँ बम निरोधक टीम पहुँची।अभियान एसपी सदन कुमार ने बताया कि बम निरोधक टीम के द्वारा बरामद बम को बारी बारी से बर्बाद किया गया। इसके पूर्व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वहां उपस्थित सभी ग्रामीणों को पहाड़ से दूर किया गया और पेड़ के नीचे छिप जाने को कहा गया , लोगो को बताया गया कि बम को बर्बाद करते समय बहुत से कील निकल सकता है. किल लगने से आप घायल हो सकते हैं। इसलिए आप लोग बहुत दूर चले जाएं. इसके बाद बम निरोधक टीम के द्वारा बम को बर्बाद किया गया।

598 total views, 4 views today

डंडई(गढ़वा) : सोनेहारा पहाड़ पर पाया गया 4 केन व कुक्कर बम

पहाड़ पर बरामद बम
बम रखे पहाड़ का निरीक्षण करते थाना प्रभारी डंडई

डंडई(गढवा) : डंडाई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोनेहारा स्थित पहाड़ पर रखा गया 4 केन व कुक्कर बम सुबह शौक करने गई कुछ महिलाओं के द्वारा देखा गया । देखा गया कि दो बम दूध का केंद्र और दो बम बड़े-बड़े प्रेशर कुकर में बना कर पहाड़ पर रखा गया है। यह बात ग्रामीणों के द्वारा पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और सुबह से शाम तक बम देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गया ,वहीं ग्रामीणों के द्वारा जानकारी पाकर स्थानीय पुलिस उक्त स्थल पर पहुंच कर बम रखे पहाड़ को अपने कब्जे में लेते हुए बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता को सूचना दिया। इसके बाद बम निरोधक दस्ता का इंतजार होने लगा लेकिन समाचार लिखे जाने तक उक्त बम को डिफ्यूज नहीं किया जा सका इस बीच एसपी सदन कुमार और डीएसपी संदीप कुमार उक्त स्थल पर पहुंच कर बम रखे पहाड़ का मुआयना किया इस दौरान सदन कुमार ने कहा कि गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से किसी असामाजिक तत्वों के द्वारा बम को इस पहाड़ पर रख दिया गया है, साथ ही उन्होंने कहा कि मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सघन जांच अभियान चलाया जाएगा जांच के दौरान जो भी पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी ।वहीं संदीप कुमार ने भी कहा कि डंडई प्रखंड में लोग पिछले कई वर्षों से शांति वातावरण में अपना अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं, लेकिन किसी असामाजिक व्यक्ति के द्वारा इस सोनेहारा गाँव के पहाड़ पर बम को रख कर दहशत फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैसे व्यक्तियों की मंसूबा को कभी भी सफल नहीं होने दिया जाएगा। इससे पहले थाना प्रभारी डंडई के द्वारा अपने दल बल के साथ बम रखे पहाड़ को कब्जा में ले लिया गया  हैं.

755 total views, 2 views today

डंडई(गढ़वा) : मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम के प्रयास से किया गया 400 परिवारों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन

लोगो को डिजिटल मीटर व बोर्ड देते मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित डंडई पंचायत सचिवालय भवन के प्रांगण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत लगभग 400 बीपीएल परिवारों के बीच विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम के प्रयास से निःशुल्क बिजली कनेक्शन किया गया। विधायक प्रतिनिधि सह मुखिया प्रतिनिधि दिनेश राम ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने से बीपीएल परिवार को आसानी से बिजली का कनेक्शन उपलब्ध हो सका । कनेक्शन मिलने से लोग अपनी आवश्यकतानुसार बिजली का प्रयोग करेंगे तथा जितना बिजली का बिल होगा उतना ही पैसा का भुगतान करेंगे। इसके पूर्व विभाग के द्वारा मीटर नहीं लगने से अवैध पैसा वसूल किया जा रहा था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा क्योंकि जितना बिजली का बिल होगा उतना ही  हमारे ग्रामीणों के द्वारा भुगतान किया जायेगा। इस कार्य से बिजली की चोरी पर अंकुश लग सकेगा। मौके पर उपस्थित वार्ड सदस्य उदय राम, विजय राम, उदय कुमार, सनी कुमार ,मनोज ठाकुर, जितेंद्र कुमार ,राम सागर राम, राम नरेश राम, बगिनी देवी, शांति देवी कमला देवी, पनवा देवी, मीना देवी जब्बार असारी राम पति राम रामधार राम राजेंद्र राम सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.

127 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत जरही में किया गया पुनः विधुत डिजिटल विजली बोर्ड व मीटर का वितरण

विद्युत डिजिटल मिटर व बोर्ड लेते लोग

डंडई(गढ़वा): बिते सोमवार को  प्रखंड के ग्राम पंचायत जरही स्थित मल्लाह टोला खाद्य आपूर्ति केंद्र व प्रेमचंद कश्यप के घर पर ,जरही में झारखंड विधुत वितरण निगम लिमिटेड। दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योती योजना के तहत विधुत डिजिटल मिटर व बोर्ड का वितरण किया गया। इस विधुत मिटर वितरण के प्रबंधक अनिल कुमार रवी के द्वारा लगभग 150 घरों में बिजली कनेक्शन के लिए बिजली डिजिटल मिटर व बोर्ड का वितरण मुफ़्त में किया। और साथ ही उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों को बताया कि ये विधुत डिजिटल मिटर सभी राशन कार्ड कार्डधारी के प्रत्येक घर को देना है व लगाना है। मौके पर मौजुद प्रगाश चौधरी, गोपाल चौधरी, मुखलाल चौधरी, अशोक कुमार रवी, लल्लु चौधरी, बिफन चौधरी,सतन चौधरी एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

147 total views, 1 views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : गांधी क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

> खिलाड़ी भी देश के भविष्य होते हैं उनके लिए मैं हर समय  तैयार हूँ : मनीष कुमार

विशुनपुरा(गढ़वा) : विशुनपुरा प्रखंड में आयोजित दिनांक 22/12/2018 से प्रखंड स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा किया जाएगा। गांधी क्रिकेट टूर्नामेंट क्लब के तरफ से यह टूर्नामेन्ट पिछले कई वर्षों से लगातार चलते आ रहा है। इस बार इस नौजवानों के हौसले बुलंद करते हुए इस क्रिकेट टूर्नामेंट कराने का बेवस्था गांधी क्रिकेट क्लब के द्वारा संभाला गया है। इस आयोजित क्रिकेट टूर्नामेन्ट के होने से सभी नौजवानों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। इस तरह की कार्यक्रम होने से खिलाड़ी में एक नया जोश पैदा होता है जिससे खिलाड़ियों का हौसला बुलंद होते रहता है और यही खिलाड़ी प्रखंड स्तर से देश स्तर पर पहुंचते हैं। ऐसे टूर्नामेंट को कराने का श्रेय मनीष कुमार का इस विधानसभा क्षेत्र में अनेकों श्रेय जाता है मनीष कुमार ने इससे पहले भी तसरार, डंडई एवं अन्य प्रखंडों में भी कार्यक्रम कराने में खिलाड़ियों को सहयोग करते रहे है। जहां भी नौजवानों का कार्यक्रम होता है मनीष कुमार अक्सर वहां पहुंचा करते हैं और मैं जवान की हौसला को बढ़ाते हैं और लगातार मैच होने से छुपी प्रतिभा को खिलाड़ी को निखारने का मौका मिलता है। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता सोनल सचिव सतेंद्र यादव ,कोषाध्यक्ष एसके वर्मा, मीडिया प्रभारी अभय कुमार गुप्ता, संरक्षक – ओम प्रकाश गुप्ता सहित सैकड़ों ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

218 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : उपस्वास्थ्य केन्द्र डंडई में डॉक्टर के अनुपस्थिति को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार हंगामा

उपस्वास्थ्य केंद्र डंडई के प्रांगण में हंगामा करते ग्रामीण

डंडई(गढ़वा) : मुख्याल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नियमित रूप से एमबीबीएस डॉक्टर संजय कुमार को नहीं बैठने को लेकर ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा किया। हंगामा करने वालों में सुभाष चंद्र मेहता, कादिर मियां, इंद्रदेव पासवान, गोपाल सिंह, सुरेश पासवान, कामालू अंसारी, नईमुद्दीन अंसारी, राज किशोर प्रजापति, मनु सिंह, शोभराती अंसारी, सुरेंद्र सिंह, मुस्लिम अंसारी, रमेश साव सहित कई ग्रामीणों का नाम शामिल है। हंगामा कर रहें उक्त ग्रामीणों ने बताया कि डॉक्टर मनमानी तरीके से योगदान दे रहे हैं। प्रखंड का 72000 जनसंख्या से निकले मरीजों को नियमित रूप से एमबीबीएस डॉक्टर को नहीं बैठने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है| डॉक्टर के अनुस्थिति में ग्रामीणों को मरीजों को लेकर 22 किलोमीटर दूर गढ़वा शहर ले जाना पड़ रहा है. डॉक्टर के अभाव में प्रखंड के 28 गांव के ग्रामीणों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में वार्ड बॉय व ड्रेसर के द्वारा बिना जांच किए दवा का वितरण किया जाता है| जो किसी का भी जानलेवा घटना घट सकती हैं. यदि डॉक्टर नियमित रूप से नहीं बैठते हैं तो हम लोग 5 दिनों के बाद अस्पताल में ताला बंद करने को बाध्य होंगे. डॉक्टर का इस तरह का मनमानी नहीं चलने देंगें। स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मि किरण कुमारी व गार्ड पम्पू कुमार गुप्ता ने बताया कि डॉक्टर महीने में 9 तारीख को एनसी जांच करने आते हैं और बाकी दिन नहीं पता चलता है कब आते हैं। डॉक्टर के अनुस्थिति के संबंध में गढ़वा सिविल सर्जन टी हेंब्रम ने मोबाइल फोन पर बताया कि लिखित आवेदन मिलने के बाद जांच कर अनुपस्थित रह रहे डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी.

126 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : करके में ग्यारहवीं शरीफ के मौके पर एक अजीमुश्शान मिलाद का एहतेताम किया गया

डंडई(गढ़वा) : हुज़ूर गौसे पाक-बड़े पीर के नाम पर ग्यारहवीं शरीफ़ के मौके पर मदरसा कादरीया सेराजुल उल्लूम अकबर पुर करके में एक अजीमुशान मिलाद का एहतेताम किया गया । हज़रते मौलाना शफीक अहमद के द्वारा महफील की शुरुआत किया गया, इसके बाद हजरते मौलाना ऐनुल हक़ कारी साहब रज़वी के द्वारा उनकी शान में मनकबत और तक़रीर पेश किया गया।  इस मौके पर दौ सौ लोगों की भीड़ ने दादो तहसीन से नवाजा और मदरसा के सदर निजामुद्दीन साहब तथा मदरसा के मेम्बराने हज़रात गुलाम नबी, कबीर शेख. जनत हुसैन शेख, हज़रत अंसारी, गुलाम सरवर, वगैराह लोग इस मौके पर मौजूद थे।

 

141 total views, 2 views today

डंडई(गढ़वा) : मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा दिया गया श्राद्ध कार्य के लिये सहयोग

सहयोग के लिए दिया गया समाग्री

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के टेटुका टोला निवासी शिवचंद चौधरी को उनके माता बंधीया कुंअर के श्राद्ध कार्यक्रम के लिए करके पंचायत मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के द्वारा श्राद्ध कार्य के समाग्री देकर सहयोग किया गया। साथ ही मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने सभी ग्रामीणो के लिए भविष्य में किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए तत्पर रहने का आस्वासन दिया। इस सराहनीय कार्य के लिए टोला के सभी ग्रामीणों ने मुखिया श्रवण चंद्रवंशी को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। इस मौके पर उपमुखिया अमीरका चौधरी, अखिलेश चौधरी, संजय चौधरी, कुंदन चौधरी, वार्ड सदस्य चुनमुन चौधरी, मनोज चौधरी, जयकृष्ण चौधरी, प्रदीप चौधरी, अंतु चौधरी, विकाश चौधरी, सत्येंद्र चौधरी,महेंद्र चौधरी ,सीताराम चौधरी,राम देनी चौधरी आदि के साथ टोला के अन्य लोग उपस्थित थे। 

177 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : बौलिया निवासी बबलू पासवान की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

बिलखते परिजन
मृतक का शव

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र के बौलिया गांव निवासी रामजन्म पासवान के 25 वर्षीय पुत्र बबलु पासवान का सड़क दुर्घटना के बाद रांची रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई ।मृतक बबलू पासवान 10 दिसंबर को अपने घर से डंडई बाजार कुछ घरेलू सामान लेने अपने जीजा के साथ बाइक से जा रहा था की ठगमनवा-बैरियादामार के पास गाड़ी अनियंत्रित होकर दुर्घटना हो गई ।जिससे बबलु पासवान को सिर में आंतरिक गहरा चोट आई ।जिससे वह घटनास्थल पर ही बुरी तरह घायल हो गया। मेराल,गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घर पर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया और उसकी पत्नी रूबी देवी व बच्चे हर्ष कुमार व दीपांशु कुमार का रो रो कर बुरा हाल हो गया। पड़ोस के ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बबलू पासवान बहुत ही निर्धन वह असहाय व्यक्ति था। वह मजदूरी का काम कर अपने घर परिवार चला रहा था। अब उसके पत्नी और बच्चों को देखने वाला कोई नहीं रहा। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अजय पासवान मृतक के घर पहुंचकर गहरा शोक व्यक्त किया और सरकार द्वारा हरसंभव सरकारी लाभ दिलाने का आश्वासन दिया।

302 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर के अनुपस्थिति के कारण मरीजों को करना पड़ रहा है काफी समस्याओं का सामना

डॉक्टर के प्रतीक्षा करते मरीज

डंडई(गढवा) : प्रखंड मुख्यालय अवस्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नियमित रूप से अनुपस्थित रह रहे एमबीबीएस डॉ संजय कुमार के बिना मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रखंड के 72,000 जनसंख्या से निकले मरीजों को निजी वाहन से इलाज हेतु 22 किलोमीटर की दूरी तय कर गढ़वा शहर जाना पड़ रहा है। विशेषकर डॉक्टर की अनुपस्थिति से डिलीवरी वाले मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.स्वास्थ्य कर्मी ANM किरण कुमारी गार्ड पंपू कुमार गुप्ता से मिली जानकारी के अनुसार इस महीने में 10 दिसंबर को डॉक्टर आए थे। इसके बाद से नहीं आ रहे हैं। डॉक्टर साहब कब आएंगे उसकी जानकारी हमलोगो को नहीं है। ओपीडी से डॉक्टर द्वारा पिछले छः माह में एक भी मरीज को रेफर नहीं करने से स्वास्थ्य केंद्र में विभाग की ओर से उपलब्ध कराया गया एंबुलेंस भी बेकार का साबित हो रहा है। स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज हेतु पहुंची मरीज गुदुन राम,मोहम्मद नेसार अंसारी, गुड्डू राम, जगदीश साह, राजेश गुप्ता सोनी कुमारी राजमती देवी सहित अन्य ने बताया कि हम लोग इलाज के लिए कई महीनों से स्वास्थ्य केंद्र का चक्कर काट रहे हैं लेकिन डॉक्टर से मुलाकात ही नहीं हो रहा है । हम लोगों को वार्ड ब्वॉय व ड्रेसर से दवा लेकर मजबूरन जाना पड़ रहा है। अन्य मरीजों ने बताया कि डॉक्टर के अनुपस्थिति के कारण प्रखंड के 22 गांव के मरीजों को इलाज कराने को लेकर इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि डॉक्टर का यह खेल 1 वर्ष से चल रहा है। डॉक्टर से कई बार आग्रह भी किया गया है नियमित रूप से अस्पताल पहुंचने को लेकर फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ है। स्थिति जस का तस है। यदि डॉक्टर नियमित रूप से नहीं आते हैं तो 10 दिनों के अंदर हम लोग हॉस्पिटल में ताला बंद करने पर बाध्य होंगे। अनुपस्थिति के संबंध में डॉ संजय कुमार ने फोन पर बताया कि मैं अभी छुट्टी पर हूं 10 दिनों के बाद ही हॉस्पिटल आऊंगा.

139 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने किया ग्राम पंचायत करके के ग्राम जरदे में बैठक

बैठक में उपस्थित लोग

विडियो :-मनीष कुमार

डंडई(गढ़वा) : बीते रविवार भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा अपने समर्थकों के साथ  प्रखंड डंडई के जरदे ग्राम में विधानसभा चुनाव की तैयारी व कमेटी बनाने को लेकर बैठक किया गया। इस बैठक में ग्रामवासी मनीष चौधरी, छठु चौधरी, बालेश्वर चौधरी चुनमुन चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, शशि भूषण मेहता, सुंदर देव यादव, गुलाम सरवर, मनोज चौधरी, राजेंद्र विश्वकर्मा, रामप्रसाद परहिया, सुभाष परहिया, एवं भुइयां समाज से महेशा देवी, लखनी कुंवर, सीता कुंवर एवं करके से विनोद प्रजापति, कामाख्या सिंह, दीपक कुमार ,सिकंदर सिंह कुशवाहा,आदि के साथ सैकड़ों लोग भारी संख्या में ग्रामीण जनता भाग लिए। कमिटी बनाने को लेकर की गई बैठक में तमाम ग्रामीण जनता एवं कार्यकर्ता के द्वारा यह अपना अपना विचार विमर्श किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से  निर्णय लिया गया दिन बृहस्पतिवार को ग्राम पंचायत करके के धरती महुआ के पास दिन में  11:00 बजे बैठक कर कमेटी का विस्तार किया जाएगा। सभी कार्यकर्ता में खुशी का माहौल देखा गया एवं सभी ग्रामीण जनता ने इस बात से पूरी खुशी जताया की पहली बार भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के धरती पर मनीष कुमार के द्वारा शिक्षा और युवाओं के रोजगार को प्रथम प्राथमिकता दिया जा रहा है। बैठक की अंतिम कड़ी में सभी कार्यकर्ता एवं समर्थकों के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि अब कमिटी बनाने का कार्यक्रम लगातार पूरे विधानसभा के सारे पंचायत में जारी रहेगा।

231 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): किसान हाई स्कूल में किया गया प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन

प्रतियोगिता में भाग लिए बच्चे

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित किसान हाई स्कूल में यंगस्टर ग्रुप एंड ट्रस्ट के द्वारा कम ऑन द प्लेटफॉर्म सीजन -5 प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा आयोजन किया गया। जिसमे प्रखंड के होली फेथ पब्लिक स्कूल डंडई, B.D पब्लिक स्कूल डंडई,सृजन पब्लिक स्कूल डडई,पाराडाइज पब्लिक स्कूल डंडई आदि के साथ अन्य विद्यालयों के कुल 137 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। वहीं केंद्र निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में सफल बच्चे बच्चियों को हमारे ट्रस्ट के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा, ताकि उनका मनोबल और बढ़े और वे भविष्य में हर तरह के प्रतियोगिताओ में बढ़ चढ़कर भाग ले और उनका जीवन मंगलमय हो एवं वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। अमित कुमार ने बताया कि डांस प्रतियोगिता, फैशन डिजाइनर प्रतियोगिता , मेहंदी प्रतियोगिता ट्रस्ट के नेतृत्व में होना है, वैसे बच्चे बच्चियां जो इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक हों वह संपर्क कर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं ।परीक्षा केंद्र पर अमित कुमार सिंह केंद्र अधीक्षक मुकेश कुमार एसोसिएट गिरधर कुमार, रामाशंकर सिंह आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

151 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): 17 दिसम्बर 2018 को प्रखंड के सभी प्रतिनिधियों का प्रखंड सभागार में बुलाई गयी बैठक

डंडई(गढ़वा): प्रखंड डंडई के प्रखंड सहाय अजित कुमार के द्वारा आज बताया गया कि प्रखंड डंडई के सभी पंचायत सेवक, मुखिया, एवं वार्ड सदस्य का आगामी दिनांक 17 दिसम्बर 2018 को 11:00 बजे पूर्वाहन में प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में एक अति आवश्यक बैठक बुलाई गई है, जिसमें निम्नांकित सभी लोगों की उपस्थिति अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने अपने पंचायत के एकल निःसहाय व्यक्ति को चिन्हित कर सूची बनाकर बैठक में लाएं ।

104 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार हुए दाह संस्कार में शामिल

परिजनों के साथ प्रत्याशी मनीष कुमार
मृतक के अबोध बच्चा व परिजन

विडियो :- मनीष कुमार

>भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में इस तरह के घटना का जिम्मेवार है सिर्फ अशिक्षा : मनीष कुमार

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत रारों के वार्ड नंबर 12 निवासी जितेंद्र सिंह उम्र करीब 23 वर्ष पिता रामचंद्र सिंह की मृत्यु बीते रविवार पलायन करने के दौरान केरला में अचानक ऊंचाई से गिरने से हो गई । जिनका शव करीब प्रातः 4:00 बजे निवास स्थल रारो पहुंचा ,शव को पहुंचते ही पूरे पंचायत में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। आज ही सुबह करीब 9:00 सौ का दाह संस्कार किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार अपने समर्थकों के साथ ग्राम पंचायत रारो में पहुंचकर दाह संस्कार में शामिल हुए तथा शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की ढाँढश बांधे। साथ ही श्राद्ध कार्यक्रम के लिए आटा चीनी देखकर उनका सहयोग किये तथा श्राद्ध कार्यक्रम में हरसंभव सहयोग करने का वादा करते हुए भविष्य में उनके परिजनों को हर समय हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिए। मनीष कुमार का कहना है कि उन्हें लोगों का सहयोग करने में वास्तविक शुकुन मिलता है। प्रत्याशी मनीष कुमार इस घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए बताया कि इस क्षेत्र में कोई कोई भी शिक्षण संस्थान नही होने के कारण क्षेत्र में शिक्षा की घोर कमी है, जिसके वजह से भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश नौजवानों को पलायन करने बाहर जाना पड़ रहा है और दुर्भाग्य से इस तरह का घटना लगातार क्षेत्र में घट रहा है। इस सराहनीय कार्य के लिए मनीष कुमार को रारो पंचायत के सभी लोगों ने कोटि-कोटि धन्यवाद दिया । वहीं जय कुमार गुप्ता, ईश्वर ठाकुर, गोपाल पासवान, राम अवतार सिंह, ललन सिंह ,विकी राज ,संदीप कुमार कश्यप, करके बीडीसी पति रणधीर सिंह कुशवाहा, दीपक कुमार, मनीष चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, चुनमुन चौधरी, विनोद प्रजापति ,सुनील कश्यप, अमित कुमार आदि के साथ सैकड़ों लोग दाह संस्कार में शामिल हुए।

280 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : रारो बाजार में डायन भूत अधिनियम के तहत जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया

जागरूकता अभियान में उपस्थित लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के राराे बाजार के प्रांगण में झारखंड सरकार द्वारा डायन भूत अधिनियम के तहत जागरुकता अभियान सह ग्राम सभा का आयोजन किया गया। सभा में समाज सेवी जितेंद्र ठाकुर उर्फ़ जीतन ठाकुर ने कहा कि डायन भूत कुछ भी नहीं है ,ये सिर्फ हम ग्रामीणों को भ्रमित करने का काम करते हैं। साथ ही उन्होंने  कहा कि जब किसी को बीमारी हो जाए तो हमें एक अनुभवी डॉ से उसका इलाज करना चाहि, लेकिन हमारे समाज के कुछ लोग डॉक्टर के पास नहीं जाकर किसी ओाझा वैद्य के पास जाकर झाड़ फुक करवाते हैं जिससे कि उनका तबियत ठीक नहीं हो पाता है लेकिन वे आर्थिक रुप से बहुत ही कमजोर हो जाते हैं तथा उसके बाद वह बाहर इलाज कराने के लायक नहीं रह पाते हैं जिस कारण से बीमार व्यक्ति का मृत्यु भी हो जाती है। लेकिन लोगो को लगता है जी वह कोई बीमारी से नहीं मरा है इसे डायन भूत ने मार डाला लेकिन मैं बताना चाहता हूं यह सब कुछ भी नहीं है हमें ये  सब के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि यह हमारे समाज को बर्बाद करने का साजिश है डंडई थाना प्रभारी जनार्धन राम ने कहा कि डायन भूत कानून नहीं मानती है, इसलिए आप लोगों से निवेदन है इस पर ध्यान नहीं देंगे और बीमार होने के बाद वह एक अनुभवी डॉक्टर से सही तरीके से इलाज करवाएंगे। मौके पर उपस्थित महिला थाना प्रभारी सीता हेंब्रम मोहन पासवान शिवधर यादव पप्पू यादव संतोष ठाकुर धर्मेंद्र यादव लालजी पासवान दिलदार सिंह आदि के साथ सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

175 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा) : विधायक प्रत्याशी मुन्ना भाई के द्वारा नुक्क्ड़ सभा कर किया गया क्षेत्र के लोगो के साथ परिचय

सभा को संबोधित करते मुन्ना भाई

बाइट :- विधायक प्रत्याशी मुन्ना भाई

विडियो :- विधायक प्रत्याशी मुन्ना भाई

> किसी पार्टी में सटेंगे न पीछे हटेंगे : मुन्ना भाई

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के मुख्य बाजार डंडई स्थित अंबेडकर चौक के प्रांगण में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मुन्ना प्रसाद गुप्ता उर्फ मुन्ना भाई के द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन कर के क्षेत्र के लोगो के साथ परिचय किया गया। लोगों को संबोधित करते हुए मुन्ना भाई ने कहा कि मेरा इस चुनावी क्षेत्र में आने का एक ही उद्देश्य है कि आज तक भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के जितने भी लोग विधायक बने हैं वे सभी लोग क्षेत्र के युवाओं को छलने व ठगने का काम किया है। इसलिए उन सभी धोखे बाजो को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मुन्नाभाई कमर कस लिया है और अब हम किसी भी पार्टी में सटेंगे न पीछे हटेंगें,और आने वाले समय में उन सभी बहुरूपियों का मुंहतोड़ जवाब दूंगा। जो चुनाव के समय लोगों के पास आते हैं और बड़े-बड़े झांसे देकर रोजगार देने व गरीबों को सेवा करने का झूठा आश्वासन देते हैं साथ ही उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मुन्ना भाई को यदि आने वाले समय में आप लोगों का आशीर्वाद मिला तो मैं निस्वार्थ भाव से जिन मीन समस्या को ध्यान में रखते हुए गरीबों की मदद करूंगा। सभा मे उनके समर्थक विजय कुमार पासवान, देवराज बैठा, यमुना राम, भगत साव आदि के साथ काफी लोग मौजूद थे।

345 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत पचौर में ठीकेदार के द्वारा सड़क निर्माण का किया जा रहा है मात्र खानापूर्ति

सड़क बनाने में लगे मजदूर

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के पचौर सिवान से लावादुनी होते हुए बालेखाड़ तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण कराए जा रहे सड़क में भारी अनियमितता बरती जा रही है। सड़क के निर्माण में अनियमितता को लेकर लावादुनी, पचौर, बालेखाड़ ग्रामीणों के द्वारा लगातार विरोध के बाद भी संवेदक अपने मनमाने ढंग से सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सड़क में मृत पत्थर का मेंटल व मिट्टी मिला हुआ बालू का उपयोग बिचौलियों के द्वारा धड़ल्ले से किया जा रहा है।इसको लेकर गांव के ग्रामीण का लगातार विरोध के बाद भी सड़क में संवेदक द्वारा मृत पत्थर व मिट्टी मिला बालू लगाया जा रहा है। साथ ही सड़क में कई जगह पर बनाए जा रहे गढ़वाल में भी मृत पत्थर व मिट्टी मिला हुआ बालू का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। बताते चलें कि ग्रामीणों के द्वारा सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर कई बार विरोध के साथ साथ सड़क निर्माण कार्य पर रोक भी लगाया गया। इसके बाद भी सड़क निर्माण में अनियमितता रुकने का नाम नहीं लिया। संवेदक अपने मनमाने ढंग से सड़क निर्माण कार्य कराते रहे। सड़क निर्माण को जांच करने अधिकारी पहुंचते हैं और अधिकारी अपनी खानापूर्ति कर चले जाते हैं। सड़क निर्माण कार्य में कोई सुधार नहीं हो सका। सड़क निर्माण में ठेकेदार के द्वारा गांव के बिचौलियों को रख मृत पत्थर मिट्टी मिला हुआ बालू का उपयोग कराया जा रहा है।वही उन्हीं बिचौलियों के द्वारा सड़क का निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है। सड़क में अनियमितता को लेकर ग्रामीण लगातार विरोध करते रहे लेकिन ठेकेदार पर कोई असर नही दिखा। ग्रामीण ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का नाम पर ठेकेदार के द्वारा मात्र खानापूर्ति किया जा रहा है। 

158 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत जरही में किया गया डिजिटल बिजली बोर्ड व मीटर का वितरण

डिजिटल बिजली बोर्ड व मीटर वितरण करते लोग

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत जरही स्थित  उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय टोला निमियाखाड़ ,जरही के प्रांगण में झारखंड विधुत वितरण निगम लिमिटेड दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योती योजना के तहत विधुत डिजिटल मिटर व बोर्ड का वितरण किया गया। प्रबंधक अनिल कुमार रवी के द्वारा लगभग 100 घरों में बिजली कनेक्शन के लिए बिजली डिजिटल मीटर व बोर्ड का  वितरण मुफ्त में किया गया। और साथ ही उन्होंने  वहाँ उपस्थित लोगों को बताया कि ये विधुत डिजिटल मिटर उन लोगों को दिया जाना है, जो लोगो का नाम राशन कार्ड व बी0 पी0 एल0 कार्ड से जुड़ा हुआ है और उन्होंने ये भी बताया कि अगर घर के सदस्यों का नाम एक ही राशन कार्ड पर है और वे अपना घर बनाकर अलग रहते हैं, तो उन लोगों को भी दिया गायेगा। मौके पर मौजुद सहेन्द्र चौधरी, सुखाड़ी चौधरी, अरूण चौधरी, अशोक चौधरी, सुरेंद्र चौधरी आदि के साथ  अन्य लोग उपस्थित थे।

142 total views, 1 views today

डंडई(गढ़वा): दाह संस्कार में शामिल होने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

दाह संस्कार में शामिल हुए लोग

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत डंडई निवासी राजकुमार पटवा के पिता मुरली पटवा (उम्र लगभग 85 वर्ष)के निधनोप्रांत उनके दाह संस्कार में शामिल होने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी । लोगों ने बताया कि उनकी मृत्यु से डंडई के सभी ग्राम वासियों को बहुत दुख हुआ है क्योंकि वे डंडई पंचायत के एक महान धरोहर के रूप में थे ,जो हमेशा सभी को सही मार्गदर्शन दिया करते थे और वे सदा गरीब एवं असहाय लोगों की मदद किया करते थे ।इस दुःख की घड़ी में समाजसेवी अजय प्रसाद गुप्ता (तूफानी ) के द्वारा दाह संस्कार के लिए एक ट्रैक्टर लकड़ी अपने निजी ख़र्च से उपलब्ध करा कर परिजनों को सहयोग किया गया। मृतक मुरली पटवा समाजसेवी तूफानी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और प्यारे थे इसलिए समाजसेवी तूफानी ने उनकी याद में श्मशान घाट पर 25×25 का एक चबूतरा अपने निजी खर्चा से बनवाने का आज ही निर्णय लिया और कार्य गुरुवार से प्रारंभ करने की बात कही जो एक सराहनीय कार्य है ।वही अलख निरंजन प्रसाद, मुनीलाल प्रसाद, दिना नाथ पांडे ,चंद्रशेखर प्रसाद गुप्ता, पी एम पटेल ,राहुल पटवा ,मटुक उधारी पटवा, विनोद पटवा आदि के साथ सैकड़ों लोगों ने दाह संस्कार में शामिल होकर उनके आत्मा के शांति के लिए भगवान से प्रार्थना किया ।

 

287 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत करके में मनाया गया डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर के 62वां परिनिर्वाण दिवस

डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते लोग

डंडई(गढ़वा): बीते 6 दिसंबर को प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत करके में अम्बेडकर नवजवान जागृति मंच के द्वारा डॉ बाबा साहब भीमराव आंबेडकर  के 62वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया । लोगो ने  बाबा साहब के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर व कैंडल जला कर तथा माल्यार्पण कर श्रधांजलि दिया । सभा को संबोधित करते हुए वार्ड सदस्य संजय राम  ने कहा की आजादी के आज तक बाबा साहब के सपनों का भारत नहीं बन सका है। बाबा साहेब के सपनों का भारत बनाने के लिए हमे दृढ़ संकल्प लेना ही हमारा परम कर्तव्य है। बाबासाहेब को जयंती को मना देने से समाज व देश का विकास संभव नहीं हो सकता है। आज जरूरत है उनके बताए हुए मार्ग पर चलना,और बाबा साहब ने जो देश के लोगों को संदेश दिया कि शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष करो, लेकिन आज भी समाज में शिक्षा का घोर अभाव है आज शिक्षा के प्रति लोगों को  जागरूक करना होगा।क्योकि बाबासाहेब के बताएं पद चिन्ह पर चल कर ही देश व समाज के विकास हो सकेगा। मौके पर ,सचिव अनिल कुमार रवि, युवा अध्यक्ष रामरक्षा राम, चंदेश तूफान ,मंदिश राम ,भीखू राम अनिल सुगम ,नन्दलाल रवि,महेंद्र राम,घुरबीगंन राम , पंकज, विकास,छोटू ,दीपक ,बीरेंद्र ,नन्हकु आदि के साथ काफी लोग उपस्थित थे।

114 total views, 1 views today