बिशुनपुरा(गढ़वा) : उदयमान सूर्य अर्ध्य के साथ छठ महापर्व सम्पन

विशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न नदी, तालाबो आदि जगहों पर आस्था का पर्व छठ महापर्व सूर्यमान आदित्यनाथ की अर्घ्य के साथ पूरी हर्षोल्लास से सम्पन हुवा. इसके पहले तीन दिनों से छठ व्रतियों ने पूरी श्रद्धा के साथ उदयीमान भगवान भास्कर का अर्ध दिया, वही प्रखंड मुख्यालय के पोखरा चौक स्थित छठ घाट, विशुनपुरा थाना परिसर बाकी नदी, संध्या, कोचेया, महुली, अमहर, जतपुरा बाकी नदी, सोनडीहा सहित कई गांवो के नदी तालाबो छठ घाट पर पर्व को मनाया गया। जिसमे पोखरा चौक स्थित जीवन ज्योति क्लब के द्वारा छठ घाट पर लाइटिंग व भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित की गई थी।

वही अमहर पंचायत की मुखिया संजू देवी के द्वारा कोचेया बाकी नदी छठ घाट पर समुचित लाइट की व्यस्था की गई थी, साथ ही भक्ति जागरण का आयोजन किया गया था, जिसका उद्घाटन पूर्व विधायक भजपा नेता अनन्त प्रताप देव, थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे एवं मुखिया संजू देवी ने संजुक्त रूप से फीता काटकर किया, भक्ति जागरण में  बाहर से आए कलाकारों के द्वारा रात भर श्रद्धालु भक्ति रस में डूबे रहे.  गायक धन्नजय रशिया, शंकर बाबू, व सालनि कुमारी के द्वारा भक्ति गीत गाकर छठ व्रतीयों एवं उपस्थित श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके पूर्व में विभिन्न स्थानीय समाज सेवियो के द्वारा स्टाल लगाकर नारियल सहित फलाहार का वितरण किया. जिसमे झाविमो प्रखंड अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता के द्वारा अपर बाजार स्थित प्रसांत इंटरप्राइजेज दुकान के समक्ष प्रत्येक वर्ष के भाँति नारियल, सेव आदि फलहारी का वितरण किया गया। छठ महापर्व को लेकर विशुनपुरा थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे के नेतृत्व में जगह जगह चौक चौराहों पर पुलिस जवान मुस्तैद थे। पूजा को सफल बनाने में कुंदन चौरशिया, बिमलेश गुप्ता, लव प्रताप देव, संजय गुप्ता, प्रसांत गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, सचिन गुप्ता सहित विभिन्न क्लब के लोग शामिल है।

86 total views, 86 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : खरना के बाद निराजल व्रत प्रारंभ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पुत्रों की दीर्घायु के लिए सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा की चहुंओर धूम है। चार दिवसीय पर्व के दूसरे दिन श्रद्धा व उल्लास से  व्रती महिलाओं ने सोमवार को दिन भर’खरना’रखा। दिनभर निर्जला उपवास रखा। शाम समय में स्नान कर छठी मइया की पूजा विधि विधान से करने के बाद उन्हें रसियाव, खीर, शुद्ध घी लगी रोटी, केला का भोग लगाया गया। इसके बाद खुद खरना (ग्रहण) किया। मंगलवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर पूजन करेंगी। खरना के बाद सुहागिनों की मांग भरकर उन्हें सदा सुहागन रहने का आर्शीवाद भी दिया। इसके बाद परिवार और आस-पास के लोगों के बीच खरना का प्रसाद वितरित किया गया। इसी के साथ 36 घंटे का निराजल कठिन व्रत शुरू हो गया। तीसरे दिन शाम को महिलाएं छठ मइया की गीत गाते हुए सिर पर पूजा की देउरी रख गाजे बाजे के साथ तालाबों व नदियों के तट पर जाएंगी और समूह में छठ मइया की कथा सुन अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देकर घर लौटेंगी। इसके लिए बिष्णु मंदिर के जलाशय  समेत गांवों के नदी जलाशयों के समीप वेदी बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। बुधवार को उदयाचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ व्रत का पारण होगा। उधर, पर्व पर बिशुनपुरा में जगह-जगह पूजन सामग्रियों की अस्थाई दुकानें सज गई हैं। लोग पूजा के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। बाज़ारो में पर्व को लेकर रौनक दिखा। मंडी में सामान्य फलों के साथ ही कई तरह के खास फल की दुकानें सजी रहीं।

69 total views, 3 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा पर सभी क्लब के सदस्यों ने किया घाटो की सफाई

विशुनपुरा(गढ़वा) : छठ पूजा को लेकर प्रखंड क्षेत्र में छठ घाटो के साफ सफाई किया गया, वही अमहर, महुली, कोचेया नदी के छठ घाट पर अमहर पंचायत की मुखिया संजू देवी के नेतृत्व में साफ सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर मुखिया संजू देवी ने कहा कि छठ महापर्व में सभी लोग अपने सहभागिता देकर पुण्य का भागी बने, उन्होंने कहा कि छठ महापर्व पर रात्रि में देवी जागरण का आयोजन किया गया है।  वही विशुनपुरा पोखरा चौक स्थित जीवन ज्योति क्लब द्वारा छठ घाटो में साफ सफाई किया गया है, वही क्लब के लोगो ने ग्रामीणों से इस छठ महापर्व पर्व पर शामिल हो कर अपने घरों के आस पास साफ सफाई रखने की अपील किया है। इस मौके पर कुंदन चौरशिया, प्रवीण पांडेय, नन्दलाल चन्द्रवँशी,  सचिन गुप्ता, मंटू गुप्ता, प्रवीण कुमार, लव देव, राजेश मेहता, विनय मेहता सहित कई लोग मौजूद थे।

87 total views, 6 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) फुटबॉल मैच में टंढहे फ़ाइनल जीता

विशुनपुरा(गढ़वा)राजकीय मध्य बिद्यालय के मैदान में कांग्रेस पार्टी के तत्वाधान में आयोजित चार दिवसीय फुटबॉल मैच का फाइनल मुकाबला टड़हे बनाम बंजारी के बीच खेला गया।बिदित हो की पिछले एक पखवारे से खेले जा रहे टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें भाग लिये थे।इस आयोजित फुटबॉल मैच का फाइनल मुकाबला टड़हे बनाम जतरो बंजारी के बीच खेला गया, जिसमे टड़हे की टीम ने दो गोल दाग कर शिल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया। इसके पहले मुख्य अतिथि थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे व विशिष्ट अतिथि डॉ अयोध्या प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से मैदान में फुटबॉल का किक मारकर खेल का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने कहा कि इस आयोजित फुटबॉल मैच में गांव के खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा देखने को मिले, उन्होंने कहा कि ऐसे खेल आयोजित करने से खिलाड़ियों को अपनी जौहर दिखाने का मौका मिलता है, जिससे खिलाड़ी अपनी अलग पहचान बना कर जिला, राज्य से देश स्तर पर खेलने का मौका मिलता है।

मौके पर खेल आयोजक कांग्रेस प्रखंड अध्यछ शैलेन्द्र प्रताप देव, अम्मान हुसैन, तुलसी सिंह खरवार, बिद्या प्रसाद गुप्ता, जबीत मेहता, मोबिन अंसारी, सुनील कुमार रबि, शिवकुमार ठाकुर, अजय सिंह सहित प्रखंड के दर्जनों गाँव से आए काफी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

 

69 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसान अधिकार सम्मेलन को लेकर नसंमो कार्यकर्ताओं ने की बैठक

बिशुनपुरा(गढ़वा) : गढ़वा टाउन हॉल के मैदान में 09 दिसंबर 2018 को होने वाली किसान अधिकार महासम्मेलन कार्यक्रम की सफलता को लेकर नव जवान संधर्ष मोर्चा कार्यालय में मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। महासम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य रूप से नव जवान संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष सह विधायक भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र भानु प्रताप शाही एवं केन्द्रीय संयोजक किसान संघर्ष मोर्चा के पुष्प रंजन जी होंगे। बैठक में उपस्थित प्रखंड प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि आजादी के बाद आज तक कोई भी सरकार किसानो को लेकर उनके मुलभुत समस्याओं पर गंभीरता से विचार नही कर रही है, न ही आवश्यक करवाई कर रही है, जिससे किसानों की समस्या बनी हुई है। इसी लिए किसानो की हित की लड़ाई के लिए किसान अधिकार महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमे पलामू प्रमंडल के सभी किसान भाई मौजूद होंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए उपस्थित सभी पंचायत अध्यक्षो को अधिक से अधिक किसान भाइयों को सम्मलेन में भाग लेने की अपील की। बैठक में विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान, धनंजय सिंह, एनुल अंसारी, मुन्ना सिंह, इंद्रजीत ठाकुर, धनञ्जय पाण्डे, सहित पार्टी के कार्यक्रता उपस्थित थे।

88 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बैट बॉल देकर बच्चों को किया उत्साहित

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दीपावली के शुभ अवसर पर  समाजसेवी नवल किशोर गुप्ता ने जूनियर क्रिकेट क्लब के खिलाडीयों को बैट बॉल देकर उत्साहित करने का कार्य किया । नवल गुप्ता ने  बताया कि आज के समय में बच्चों को शिक्षा के साथ खेल भी जरुरी है। इनलोगो को मार्गदर्शन की जरुरत है ये बच्चे अच्छा खेले इसके लिए हम से जो मदद हो सकेगा वो मैं करूँगा। मौके पर जूनियर क्रिकेट कैप्टन बिकास कुमार के साथ पूरी टीम मौजूद थे।

91 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : धनतेरस पर दुकानों में लगी रही भीड़

बिशुनपुरा(गढ़वा) : धनतेरस के मौके पर सोमवार को लोगो ने जमकर समानो की खरीददारी किया। वर्तन, जेवर, इलेक्टॉनिक के दुकानो में समान खरीदने को लेकर सुबह से लेकर साम तक लोगो की भीड. लगा रहा । मीठाई दुकान वाले दुकानदार रंग-बीरंगे मिठाई बनाने में मशगुल दिखे। प्रखंड के सभी  सजी दुकानो से लोग अपनी जरूरत की समान खरीदते दिखे। घन की देवी हमारे घर आए इस मान्यता को लेकर लोगो ने झाड़ू ओर सूप खरीदे। सबसे अधिक भीड़ बर्तन दुकान और जेवर इलेक्ट्रॉनिक के दुकानो में देखा गया। सुबह से लेकर देर रात तक दुकानो में भीड़ समान खरीदने को लेकर लगी रही। महगाई का असर लोगो के चेहरो पर देखने को मिला। मध्यम और गरीब तबके के लोग जो उनके लिए कम कीमत की जरूरी समान था। उसे खरीद कर संतोष किया। हर साल की अपेक्षा इस साल दुकानदारी ढीला रहा। इसका मुख्य कारण महगाई माना जा रहा है। जेवर दुकान के दुकानदार भाई ने बताया लोग घनतेरस पर चादी का सिक्का ही लेकर लोग रस्म को पुरा किया है। सोना निर्मित समान बहुत ही कम बिका है।

58 total views, 3 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): प्रशासन की करवाई, ओभरलोड ट्रको को किया जब्त

विशुनपुरा(गढ़वा):  बालू घाटों से बालू उठाव में हुए गड़बड़ी का मामला उजागर होने के बाद गढ़वा जिले के विभिन्न घाटों से अवैध रूप से ओवरलोडेड  सीमावर्ती उत्तर प्रदेश जा रहे बालू ट्रकों को अनुमंडलीय पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण एवं थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने छापामारी अभियान चलाकर एक बालू एवं एक गिटी लदा ट्रक को जप्त कर विशुनपुरा थाना को सौंपा दिया। अनुमंडलीय पदाधिकारी के द्वारा किए गए कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है। प्रशासन की करवाई से विशुनपुरा मझिआंव मुख्य सड़क से पूरे दिन ट्रक का परिचालन बंद है। अबैध रूप से ओभर लोड बालू ले जाने से सरकारी राजस्व का भारी भरकम नुकसान हो रहा है। उत्तरप्रदेश जा रहे बालू ट्रकों का 500 से 600 सीएफटी का चलान पर 1000 से 1200 सीएफटी बालू की ढुलाई किया जा रहा है। इसकी जानकारी खनन विभाग को भी है, लेकिन बालू माफियाओ के मिली भगत से अवैध ओभरलोड बालू का कारोबार चल रहा है।

ओभरलोड बालू ट्रक चलने से विशुनपुरा, मझिआंव एवं विशुनपुरा वंशीधर नगर मुख्य सड़क एक गढ़े में तब्दील हो गया, कहीं कहीं तो पुल पुलिया धस गए है। मामले में एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने बताया की एक बालू एवं एक गिटी लदा ट्रक को जप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के लिए जिला खनन पदाधिकारी, परिवहन पदाधिकारी को पत्राचार किया गया है. उन्होंने बताया कि अवैध रूप से जा रहे ओभरलोड बालू के खिलाफ अभियान चलती रहेगी।

 

153 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रतिभा प्रतियोगिता में चयनित बच्चों के बिच पुरस्कार वितरण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : 18वीं जिला प्रतिभा खोज परीक्षा के तहत विशुनपुरा प्रखंड के बाल विकास विद्यालय के छात्र अर्पित कुमार गुप्ता एवं गौतम कुमार सोनी को प्रखंड टॉपर का पुरस्कार वितरण किया  गया। मुख्य अतिथि बिशनपुरा थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया। थाना प्रभारी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की बच्चों की प्रतिभा उनके अभिभावक एवं शिक्षक की संस्कार की देन है जो आज आपको देखने को मिल रहा है। बच्चों को जैसा शिक्षा दीजिएगा वे उसी की दिशा में जाते हैं। कैलाशपति मिश्रा ने भी बच्चों एवं अभिवावक को शिक्षा के प्रति अपनी  विचार दिए I विद्यालय के प्रधानाचार्य भोलानाथ साहू  ने अपनी 32 वर्षों का शिक्षण कार्य पर प्रकाश डाला और प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित बच्चों को सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर  D.P.S.C.C के जिला अध्यक्ष श्री अलखनाथ पांडे, मदन केसरी, अशोक विश्वकर्मा , मुजीब खान, उप प्रमुख रामसहाय राम, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, नवल किशोर गुप्ता ,राधेश्याम पांडे, सुरेंद्र यादव, दयानंद यादव, नंद बिहारी सिंह, रामेश्वर चंद्रवंशी, राम प्रसाद यादव इत्यादि लोग उपस्थित थे I मंच संचालन श्री अजय प्रसाद यादव ने किया I विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रानी कुमारी और निधि कुमारी ने स्वागत गान एवं सरस्वती वंदना तथा देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया I इस विद्यालय के छात्रों के माता पिता ग्रामीण जनता उपस्थित थे.

130 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड स्तरीय जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में मझियांव के पुरहे टीम जीता

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य बिद्यालय बिशुनपुरा के मैदान में प्रखंड स्तरीय जूनियर क्रिकेट क्लब बिशुनपुरा के सौजन्य से टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।  मुख्य अतिथि उपप्रमुख रामसहाय राम ने बैटिंग कर टूर्नामेंट का शुरुआत किया। उप प्रमुख ने दर्शको को संबोधित करते हुए कहा की आज की दौर में पढाई के साथ साथ खेल भी अतिआवश्यक है। खिलाडियों को कहा की खेल को खेल की भावना से नहीं अपने अंदर की प्रतिभा को दिखाएँ ताकि आगे चलकर आप जिला,राज्य, और देश अस्तर पर खेले। आज का मुकाबला  नगर उंटारी के पाल्हे कला एवं मझियांव के पुरहे  बिच खेला गया। पुरहे की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरा। पाल्हे कला की टीम ने 12 ओभर में 78 रन बनाई । जबाबी पारी खेलने उतारी पुरहे की टीम ने 11 ओभर में चार विकेट रहते हुए जित हासिल किया। मौके पर समाज सेवी नवल किशोर गुप्ता, विष्णु मंदिर समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा, गांधी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी संजय गुप्ता, ओंकार सोनी, टूर्नामेंट के ऑर्गनाइजर जीतेन्द्र  गुप्ता, अंकित सोनी, छोटू भंडारी, राकेश रजक सहित काफी संख्या में दर्शक टूर्नामेंट का साक्षी बने।

61 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : किसानो के बिच बिज बितरण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के प्रशिक्षण भवन में गुरुवार को दलहन और तेलहन बीज का वितरण किया गया। इसकी जानकारी देते हुए  एटीएम राकेश कुमार रजक ने बताया की भारत सरकार द्वारा चयनित प्रखंड के पिपरी कला गाँव के सौ ग्रामीणों को सरसों और मसूर का वितरण किया गया। जिसमें प्रतेक किसान को दो किलो सरसो तथा आठ किलो बन्द पैकेट मसूर का वितरण किया गया। वही जिला से आए जितेंद्र कुमार उपाध्याय ने उपस्थित किसानों को अच्छे उत्पादन के लिए तकनीक कि जानकारी भी दिया गया। मौके पर उप प्रमुख राम सहाय राम, सांसद प्रतिनिधि अवध बिहारी गुप्ता वीडीसी इंद्रजीत ठाकुर, धर्मेन्द्र सिंह सहित कई किसान उपस्थित थे।

116 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ

बिशुनपुरा(गढ़वा) : राजकीय मध्य विद्यालय के मैदान में दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलाश महतो एवं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने फीता काटकर प्रतियोगिता की शुरुआत किया। इस प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता में नगर उंटारी, रमना, धुरकी, सगमा  की  टीम भाग ले रही है।जिसमे प्रथम मैच नगर उंटारी बनाम रमना के बीच खेला गया। जिसमे नगर उंटारी की टीम ने रमना टीम को  4-1 से पराजित किया।  इस मौके पर बिडिओ हुलास महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रखंड अस्तरीय फुटबॉल मैच का आयोजन बहुत ही प्रशंसनीय है। कहा कि पूरे राज्य में इस तरह की प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर जिला व राज्य स्तर पर अपना परचम लहराएंगे। खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए झारखंड सरकार प्रतिबद्ध है।  वही थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने कहा कि प्रखंड स्तर पर ऐसा खेल खेलने से गांव के खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा निखरती है। मौके पर उप्रमुख रामसहाय राम, अमहर खास मुखिया संजू देवी, क्लस्टर प्रभारी प्रभात तिवारी, रेफरी प्रभारी अभय जी, अरविन्द प्रताप देव, आशु शर्मा, प्रखंड कलस्टर प्रभारी हरिनंद पाण्डे सहित काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

160 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): बिशुनपुरा में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मूर्ति विसर्जन

बिशुनपुरा(गढ़वा): प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रो मे दशहरा पर्व शांति पूर्ण महौल मे सम्पन्न हो गया और मूर्ति विसर्जन को लेकर  बाजारो मे चहल पहल के साथ अच्छी खासी भीड देखी गई।पर्व को शॉति पूर्ण ढंग से सम्पन्न होने के बाद मूर्ति विसर्जन कराने के लिए प्रशासन की सुरक्षा ब्यवस्था में कोई कमी न रहे इसके लिए थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे पुलिस बल के साथ बाजारो मे गस्ती करते देखे गये। वही महिला पुलिस के अलावे प्रयाप्त मात्रा में गृह रक्षा दल समेत मूर्ति विसर्जन शांति से हो इसके लिए उपस्थित रहे। वहीं मूर्ति विसर्जन के दौरान जीवन ज्योति क्लब के सदस्यों ने सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमे एएसआई डीपी शर्मा, विष्णु मंदिर समिति के अध्यक्ष नारायण शर्मा, सुरेस भंडारी, पुरोहित त्रिदिप मिश्रा, ललन गुप्ता, छोटू भंडारी, प्रभु चंद्रवंशी, सचिन गुप्ता, अरुण चंद्रवंशी, जितेंद्र पासवान, प्रवीण वर्मा सहित सभी सदस्य सम्मान समारोह में उपस्थित थे।

 

139 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : माँ कमाख्या मंदिर परिषर में भक्ति जागरण का आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : शारदीय नवरात्रा के अवसर पर प्रखंड के अमहर कमता गांव माँ कामख्या मंदिर परिषर में गांव में मंदिर समिति के तत्वावधान में आयोजित जागरण का उद्घाटन मुख्य अतिथि दीपक प्रताप देव ने फीता काटकर किया। माँ अन्नपूर्णा जागरण ग्रुप ओबरा  की टीम ने  एक से बढ़कर एक भक्ति गीत गाए।गीत सुनकर रात भर श्रोता झूमते रहे।

वहीं पूजा के अवसर पर स्टूडेंट क्लब संध्या में श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए षष्टी से दशमी की रात नाटकों का मंचन किया गया। जहां दर्शक रात भर आनंद उठाते रहे। मालूम हो कि बिशुनपुरा में  शुरू से ही नाटकों के मंचन  अग्रसर होते आ रहा है। यह परंपरा आज भी जारी है। शुक्रवार की रात स्टूडेंड क्लब दुर्गा समिति में दुर्गा नाट्य कला  के बैनर तले नाटक राखी व रायफल उर्फ़ जगरीला नाग का आयोजन किया गया। दर्शक रात भर टस से मस नहीं हुए।

 

116 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): पुलिस मुस्तैद, दुर्गा पूजा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दुर्गा पूजा की सुरक्षा व्यवस्था में लगे थाना प्रभारी एवं पूजा कमिटी के सदस्य

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा पर्व को लेकर बिशुनपुरा प्रखंड भक्ति-रस में डूब हुआ है. हर ओर माँ दुर्गा के जयकारे लगाये जा रहा हैं. दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर  स्थानीय पुलिस एवं मजिस्ट्रेट अपनी कमर कसी हुई है। थानाप्रभारी करुणा शंकर दुबे ने बताया कि पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. किसी प्रकार का सामाजिक सौहार्द ख़राब करने वाले बख्से नहीं जायेंगे. उन्होंने कहा कि भक्तो की भीड़ देखते हुए महिला पुलिस की ब्यवस्था भी की गई है। सभी पूजा पंडाल प्रशासन की नजर में है। किसी को कोई दिक्कत न हो उसके लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगाया गया है।साथ ही बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के सभी लोगो को शुभकामनाए दी

62 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): दुर्गा पूजा पंडालो में उमड़ने लगी भक्तो की भीड़

बिशुनपुरा(गढ़वा): नवरात्र के बुधवार को अष्ठमी  के दिन बिशुनपुरा प्रखंड के सभी पूजा पंडाल में  भव्य दुर्गा पूजा पंडाल में माँ दुर्गा की प्रतिमा की पूजा करने को भक्तो की भीड़ उमड़ने लगी है। माँ दुर्गा के पूजन-अर्चन के लिए भक्त मंदिरो व पूजा पंडालो में पहुँचने लगे। इस दौरान माँ के जयकारों व घण्ट घड़ियाल की ध्वनि से मंदिर व पूजा पंडाल गूँजते रहे। सुबह से ही दूर-दूर से आये भक्तो का तांता लगा रहा। पूजा पंडाल के सदस्य किसी भी भक्त को कोई परेशानी न हो उसके लिए विशेष सुविधा का ब्यवस्था की गई । दूरदराज से आए हुए सभी भक्त माता रानी के  दर्शन के लिए आ रहे है। शाम के आरती के वक्त घण्ट घड़ियाल की ध्वनि से पूरा पंडाल परिसर भक्तिमय हो गया है। पूजा  समिति के कार्यकर्ता सहित पुलिस के जवान भी सुरक्षा में लगे रहे ।

 

 

 

148 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): दुर्गा माँ की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे कारीगर

दुर्गा माँ की मूर्ति को सजाते कारीगर रामाधार सोनी

बिशुनपुरा(गढ़वा): दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर पुरे बिशुनपुरा प्रखंड क्षेत्र में बन रहे माँ दुर्गा की प्रतिमा को कारीगर अंतिम रूप देने में जुट गये हैं. विभिन्न स्थानों पर बन रहे मूर्तियों के निर्माण में सभी पंडालो में मूर्ति का अंतिम रूप देने में  कारीगर लगे हए हैं. बता दें कि जय भवानी संघ नई बाज़ार में  दुर्गा माँ की की प्रतिमा का निर्माण कार्य 1980 शुरू हुआ था. मूर्ति का निर्माण कारीगर रामाधार सोनी  के लगातार मेहनत के बदौलत दुर्गा मां की मूर्ति को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है. और पूजा पंडालो में माँ की प्रतिमा निर्माण के लिए कारीगर बाहर से बुलाया जाता है लेकिन जय भवानी संघ के पंडाल में मुह्हले के कारीगर से मूर्ति का निर्माण कराया जाता है मूर्ति के निर्माण में लगभग 30 हजार  रुपयों की राशी जाती है.

99 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा को लेकर बढ़ी बाजारों की रौनक

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ गई है। देर रात तक विभिन्न दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रहती है। वहीं मुख्य सड़क पर भीड़ को लेकर आम लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।खासकर बाजार में कपड़े की दुकानों में भीड़ के कारण ग्राहकों को कपड़ा खरीदारी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। इन खरीदारों पर महंगाई का कोई असर नहीं दिख रहा है। लोगों की खरीदारी से बाजारों की रौनक तो बढ़ी है। दुर्गापूजा को लेकर रेडीमेड कपड़ा दुकानों पर युवक-युवतियों की भीड़ अधिक देखी जा रही है। खरीदारी कर रहे अनुज कुमार, तृप्ति कुमारी, अर्चना भारती आदि का कहना है कि दशहरा हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण त्योहार है इसमें अधिकांश लोग अपने गांव घूमने व पूजन को लेकर जाते हैं। वहीं मुख्यालय में रहने वाले भी विभिन्न दुर्गा मंदिरों में पूजन व दर्शन करने जाते हैं। ऐसे में नया वस्त्र के साथ-साथ अन्य आवश्यक चीजों की खरीददारी करने की एक परंपरा है। हालांकि सभी चीजों पर महंगाई है बावजूद उत्साह के आगे महंगाई का कोई महत्व नहीं है।

165 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक में दिए कई निर्देश

 बिशुनपुरा(गढ़वा) : दुर्गा पूजा को लेकर बिशुनपुरा थाना परिसर में  थानाध्यक्ष करुणा शंकर दुबे जी की अध्यक्षता में में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिस में उपस्थित क्षेत्र के लोगों से दुर्गा पूजा को लेकर विचार विमर्श किया गया. बैठक में थानाध्यक्ष  ने उपस्थित लोगों से क्षेत्र में शांतिपूर्ण वातावरण में पूजा एवं विसर्जन में सहयोग की अपील की. बैठक के दौरान लोगों ने बताया कि थाना क्षेत्र के लाल चौक ,अपर बाज़ार, नई बाज़ार पुरानी बाज़ार , बिष्णु मंदिर परिसर, संध्या, गांधी चौक, पिपरी, अमहर, एवं  कमता सहित पुरे क्षेत्र  में दुर्गा की प्रतिमा स्थापित होती है एवं लोगों की भारी भीड़ पूजा के दौरान उमरती है। पर्व आस्था का होता है आप लोग ऐसा कोई भी काम न करें जिसे किसी दूसरे को दुःख पहुंचे।मेला या प्रतिमा विसर्जन में डीजे का इस्तेमाल पर प्रतिबन्ध रहेगा।अगर डीजे बजाया जाएगा तो डीजे मालिक एवं मेला कमेटी पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। वही सभी जगह दंडाधिकारी एवं पुलिस बल विधि व्यवस्था के लिए मौजूद रहेंगे जिसे मेला कमेटी द्वारा सहयोग की जाएगी. अश्लील गाने बजाने पर क़ानूनी कारवाही की जाएगी। किसी भी तरह का नशे का सेवन करने पर सीधे जेल भेजा जाएगा। कोई भी लोग धर्म विरोधी कार्य नहीं करेंगे।  समय अनुसार ही प्रतिमा एवं कलस का विसर्जन करें।बैठक में उप प्रमुख रामसहाय राम, समाजसेवी राजवंशी गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, सांसद प्रतिनिधि अवधविहारी गुप्ता, राधेश्याम पाण्डे,लतीफ़ अंसारी,बलराम पाण्डे, यासीन अंसारी, असगर अंसारी, ज्वाला प्रसाद, अटल सिंह, अभय सिंह  सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

 

181 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मोबाईल शॉप का उद्घाटन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : अपर बाजार स्थित प्रशांत इंटरप्राइजेज ऑनलाइन मोबाइल  शॉप का उद्घाटन समाजसेवी राजवंशी प्रसाद गुप्ता एवं डॉ श्यामलाल गुप्ता ने द्वीप प्रज्वलित एवं फीता काट कर किया. इस मौके पर राजवंशी प्रसाद गुप्ता ने कहा कि प्रखंड के एक मात्र इस मोबाइल सॉप खुल जाने से यहा के ग्रामीणों को काफी फायदेमंद साबित होगी, उन्होंने कहा कि हमारी दौड़ -भाग की जिंदगी को मोबाइल फोन ने और तेज बना दिया है। असल में मोबाइल हमारी जीवनशैली की एक जरुरत बन गई है, उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मोबइल के माध्यम से लोगों के मध्य की दूरियाँ कम हुर्इ है और अपने प्रिय जनों से अधिक संपर्क बढ़ा है। आज के दौर में लोग मोबाईल खरीदने की सोचते है तो उन्हें वैसी दूकान की तलाश रहती है जहाँ हर ब्रांड के मोबाइल उपलब्ध हो व उचित रेट पर मिलता हो. वैसे लोगों के लिए बिशुनपुरा प्रखंड के अपर बाज़ार स्थित मेन रोड में  प्रशांत इंटरप्राइजेज ऑनलाइन मोबाईल स्टोर खुल गया है, जहाँ पर हर ब्रांड की मोबाइल उचित मूल्य पर मिलेगी।

संचालक प्रशांत गुप्ता ने बताया की उद्घाटन के मौके पर हर खरीद पर ग्राहकों को मोबाइल एक्सेसरीज मुफ्त में दी जायेंगी.शॉप में Nokia, Samsung, iPhone, Oppo, Vivo, Lava, Gionee, Micromax, Intex, Karbonn, Xolo, Redmi, Motorola, Lenovo, वाईफाई एवं दुसरे ऑनलाइन ब्रांड इत्यादि उपलब्ध है। इस मोबाइल शॉप में लगभग सभी प्रकार की मोबाइल उपलब्ध है, मोबाइल  500 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक का मोबाईल शॉप में उपलब्ध है। यहाँ पर हर तरह के मोबाईल फोन, सिम कार्ड और मोबाइल एसोसीरीज व अन्य सेवाएं उपलब्ध हैं।

मौके पर ओमप्रकाश गुप्ता,मदन गुप्ता, उपप्रमुख राममसहाय राम, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, नवल किशोर गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, श्रवण गुप्ता, उदय चौरसिया, सुशिल गुप्ता, अमरेंद्र मेहता, रविन्द्र कुमार एवं शहर के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

272 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : विधायक फंड से बन रहा सामुदायिक भवन दो वर्षो से अधूरा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुख्यालय स्थित प्रमंडल के एक मात्र विष्णु मंदिर परिसर में लगभग डेढ़ लाख की लागत से बनने वाली सामुदायिक भवन अधूरा पड़ा हुआ है। अधूरा भवन पूर्ण नही होते देख विशुनपुरा पोखरा चौक के ग्रामीणों में काफी रोष है। सामुदायिक भवन बनते बनते लगभग 2 वर्ष बीत गए लेकिन निर्माण कार्य पूर्ण नही हुआ यह भवन विधायक फंड के पैसे से निर्माण हो रहा था। इस भवन का विधायक प्रतिनिधि एवं प्रखंड अध्यक्ष के द्वारा शिलान्यास किया गया था। लेकिन यह अधूरा भवन बिकास के नाम पर सिर्फ मुह चिढ़ा रही है। ग्रामीण ललन गुप्ता, पप्पू गुप्ता, जितेंद्र शर्मा, राजेश चन्द्रवँशी, प्रवीण कुमार, परमानन्द ठाकुर, अगस्त कुमार, अरुण कुमार, उपेंद्र कुमार आदि लोगो ने कहा कि प्रतिनिधियों की मिली भगत का यह फल मिल रहा है जो आज यह सामुदायिक भवन अधूरा पड़ा हुआ है। लोगो ने कहा कि इस भवन का सिर्फ तीन दीवार तीन फीट का खड़ा किया गया है, लोगो ने बताया की इस कार्य को लेकर विधायक जी से हम लोग सम्पर्क करना चाहते है तो फोन भी उठाना मुनासिफ नहीं समझते है, कभी सम्पर्क भी हुआ तो कहते हैं की आप विधायक प्रतिनिधि से बात कीजिए, आप लोगो का काम हो जायेगा। ऐसा करते करते दो वर्ष से बीत गए, लेकिन भवन आज भी अधूरा पड़ा हुआ है। लोगो ने कहा कि त्योहार का समय आ गया है, त्योहार आते ही विष्णु मंदिर परिसर में हजारों श्रद्धालुओ की भीड़ हो जाती है, इसी कारण हम लोगो ने इस तीर्थ स्थल पर एक भवन का मांग किया था, लेकिन यह भवन बनते बनते लगभग दो वर्ष वित गए और आज भी अधूरा पड़ा हुआ है।

विदित हो कि विधायक भानु प्रताप शाही द्वारा  ग्रामीणों के मांग पर एक सामुदायिक भवन निर्माण की आधारशीला 19 जून 2017 को रखा गया जिसका शिलान्यास विधायक प्रतिनिधि एवं प्रखंड अध्यक्ष के कर कमलो से किया गया था। शिलान्यास के बाद भवन का कार्य प्रारंभ किया गया था, लेकिन आज लगभग दो वर्ष होने चला है, वावजूद सामुदायिक भवन अधूरा पड़ा हुआ है। इस सम्बंध में विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा ने कहा कि जितना पैसा का निकासी कीया गया था, उतना कार्य हो गया है, और पैसा आते ही भवन का कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा।

212 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : महात्मा गांधी की नयी प्रतिमा के लिए बिडिओ को दिया मांग पत्र

बिशुनपुरा(गढ़वा) : उत्कर्स सेवा संस्थान बिशुनपुरा के द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा जो लगभग 16 वर्ष हो जाने के बाद ख़राब हो गया है उसे बदल कर नया प्रतिमा लगाने, स्थल का सुंदरीकरण, गांधी जी की प्रतिमा चौक के बीचोबीच स्थापित करें ताकि चौक के चारो तरफ से आवागमन हो सके आदि मांगो को बिडिओ हुलास महतो को मांग पत्र दिया. सस्थान के अध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि बड़ी शौभाग्य कि बात है की पुरे गढवा जिला में एक मात्र बिशुनपुरा स्थित गांधी चौक है और यहाँ स्थापित यह महात्मा गांधी की प्रतिमा पुराणी हो जाने के कारण ख़राब हों गई है इसीलिए यह मांग पत्र दिया गया है। यह मांग पत्र उपायुक्त महोदय जी, विधायक जी, सांसद जी, एवं मुख्य मंत्री जी को सौपी जायेगी। मौके पर सांसद प्रतिनिधि अवधविहारी गुप्ता, मंडल अध्यक्ष सुधीर सिंह, बिस सूत्री अध्यक्ष रघुनाथ चौधरी, बबनु राम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

150 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रमाण पत्र के लिए चक्कर लगा रहे बच्चे

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर स्कूली छात्रों ने आय, जाती व निवास प्रमाण पत्र नही बनने के कारण काफी हंगामा किया। प्रमाण पत्र नही बनने से छात्र एवं छात्राओं को वर्ग 10वीं के पंजीकरण में काफी परेशानी हो रही है। पंजीकरण का समय नजदीक आने से छात्रों को चिंता सताने लगी है। राजराजेंद्र प्रताप देव हाईस्कूल के छात्र शीतल कुमार गुप्ता, शुभम चौरशिया, बसंत कुमार, आदर्श कुमार, नीरज कुमार, गौरव कुमार, दीपक कुमार ने कहा कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर आय, जाती व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सुबह 9 बजे से सभी छात्र एवं छात्राएं ब्लॉक परिसर में आ जाते हैं। लेकिन 10 बजने के बाद भी अंचलाधिकारी एवं कर्मी लोग समय पर नही आते है। छात्रों ने कहा कि यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है, हम सभी छात्र एवं छात्राओं की भीड़ का कारण विद्यालय में चल रहे माध्यमिक परीक्षा का पंजीयन करवाना है, जिसका समय बहुत ही कम है। छात्रों का कहना है कि हमसभी को विद्यालय द्वारा प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कम समय दिया गया है, जिसके कारण हमसभी छात्रों ने सरकार के द्वारा तत्काल जाती, आय व निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए बिडिओ या सीओ का सत्यापन जरुरी होता है, लेकिन हमसभी छात्रों को अंचल बड़ा बाबू शिवपूजन उरांव के द्वारा गलत ब्यवहार से बोलते हैं, और कहते हैं की जाओ अभी नहीं होगा।
छात्रों ने बताया कि जब हमसभी बिडिओ सह सीओ हुलास महतो के पास गए तो बीडीओ ने कहा कि हमारे पास तत्काल सेवा का प्रमाण पत्र बनाने के लिए पत्रांक दिनांक मौजूद नहीं है तो कभी कहते हैं की रांची से वॉट्सएप्प के माध्यम से मंगाया जा रहा है। इससे बच्चे काफी परेशान नजर आ रहे हैं।
वहीं अभिभावक बबनु राम चन्द्रवंशी अपनी लड़की के लिए प्रमाण पत्र बनवाने के लिए रोज कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं उन्होंने कहा की मेरी लड़की की प्रमाण पत्र 10 अक्टूबर तक बनवाना आवश्यक है, लेकिन ऐसे ही अगर केवल पदाधिकारी के हस्ताक्षर में ही समय बित जायेगा तो बाकि बचा समय ऑनलाइन कराने के बाद खत्म हो जाएगा।

आपको बताते चले की झारखण्ड सरकार कार्मिक विभाग द्वारा 29 दिसंबर 2017 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था, की तत्काल प्रमाण पत्र की बनवाने की प्रक्रिया क्या है।
लेकिन बिडिओ हुलास महतो सीओ का भी कार्य कर चुके हैं लेकिन उनको पत्रांक दिनांक याद नहीं है।

आखिर बच्चे परेशान क्यों हो रहे हैं

झारखण्ड अधिविध परिसद रांची विज्ञप्ति संख्या – 60/2018 में प्रकाशित दशवीं में पंजीकृत होनेवाले छात्र छात्राओं की कोटि उपलब्ध जाति प्रमाण पत्र के आलोक में ही भरा जाना है। जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में छात्र छत्राओं को सामान्य कोटि माने जायेंगे । भविष्य में जाति से सम्बंधित संसोधित नहीं किया जायेगा।

पंजीकरण के लिए 04 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2018 तक का समय दिया गया है। जिसमे बीच में दशहरा पर्व की छुट्टी के वजह से समय और कम हो जायेगा । जिससे समय पर प्रमाण पत्र नही बनने के कारण छात्रो में विभाग के प्रति काफी नाराजगी है। इस सम्बंध में बीडीओ हुल्लाश महतो पूछे जाने पर कहा कि पत्रांक दिनांक की चिट्ठी मंगाया जा रहा है, उसके बाद कार्य प्रारम्भ हो जाएगा।

193 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : ग्रामीण उधमी को दिया जा रहा है प्रशिक्षण

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखण्ड के अमहर पंचायत भवन में सीएससी के माध्यम से ग्रामीण उद्यमि को बढ़ावा देने के लिए लोगो को प्रशिक्षण दिया गया। इसके तहत देश के अति पिछडे लोगो को सीएससी के माध्यम से प्रोत्साहित करने के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए जिला सीएससी मैनेजर कौशल किशोर ने बताया की,इक्क्षुक उदमी को पंजीकृत किया जायगा। उन्होंने कहा की युवको को उदमी बनकर स्वयं भी रोजगार करने तथा अपने उत्पादन के माध्यम से दूसरे को भी रोजगार देने के लिए जागरूक किया जाएगा। 20 से 40 साल के बेरोजगार युवक युवतियों को उदमी बनने से सम्बंधित जानकारी दी गई। इस दौरान उन्हें बैंको से ऋण लेने सम्बंधित जानकारी भी दी गई। मौके पर सीएससी संचालक राकेश कुमार,मनिस कुमार,अनूप कुमार, सहित कई लोग उपस्थित थे।

262 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : हृदयगति रुकने से हुई मौत

विशुनपुरा(गढ़वा) : पिपरी गांव निवासी भुखन साह की पत्नी कौशल्या देवी उम्र 45 वर्ष की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार कौशल्या देवी की अचानक बीपी बढ़ने लगी, उस दौरान गांव में सही व्यवस्था नही रहने के कारण उनको डाल्टनगंज अस्पताल लेजाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने हृदयगति रुक जाने से मृत घोषित कर दिया। कौशल्या देवी की मृत शरीर को उनके पिपरी गांव आवास पर लाया गया। जिसकी अंतिम संस्कार पिपरी बाकी नदी घाट पर किया गया। उनकी मौत पर विशुनपुरा रौनियार समाज के द्वारा शोक ब्यक्त किया गया है। शोक व्यक्त करने वाले में मुन्ना प्रसाद गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता, गौरीशंकर गुप्ता, मुरली प्रसाद, सुनील प्रसाद, श्यामलाल गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, अभय गुप्ता, सुशील गुप्ता, कृष्णा विश्वकर्मा सहित कई लोग शामिल है।

323 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : जयंती पर याद किए गए महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री

बिशुनपुरा(गढ़वा) : 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर प्रखंड के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विधालयो में गांधी जयंती मनाई गई। विशुनपुरा के प्रज्ञा मार्ग दर्शन कोचिंग, विद्याभारती, बालविकास, सरस्वती ज्ञान मंदिर, बालशिक्षा निकेतन, राजकीयकृत मध्य विद्यालय आदि विद्यालय द्वारा सुबह में प्रभाती फेरी निकली गयी। इन सभी विधालयो द्वारा गांधी चौक पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंती लालबहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर मुख्य अतिथि थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने दोनो के चित्र पर माल्यापर्ण कर महापुरुषो को याद किया। इस मौके पर थाना प्रभारी श्री दुबे ने कहा कि मोहनदास करमचन्द गांधी केवल एक इंसान का नाम नहीं है बल्कि ये नाम है उस सिद्धांत का है जिसको मानने वाला इंसान कभी भी अपने रास्ते से भटक नहीं सकता है। गांधी वो चरित्र है, जो कि भारतीयों की आत्मा में बसते है। उन्होंने कहा कि चश्मा पहने और हाथों में लाठी लिए गांधी ने देश को केवल अंग्रेजों की गुलामी से आजाद नहीं कराया था, बल्कि ये साबित किया था कि अंहिसा और सच के रास्ते से ही हर लड़ाई जीती जा सकती हैं। कहा कि उनके व्यक्तित्व को शब्दों में तराशा नहीं जा सकता है लेकिन हां इस आदर्श चरित्र को पढ़कर समझ जरूर सकते है। उन्होंने स्वच्छता को लेकर स्कूल के प्रधानाचार्यो व छात्र एवं छात्राओ एवं सभी अभिभावक से अपील किया। वही गांधी चौक पर प्रज्ञा मार्ग दर्शन कोचिंग, बाल विकास विद्यालय एवं विद्याभारती हाई स्कुल के माध्यम से महात्मा गांधी की मूर्ति की रंग रोहन किया गया, वही विद्यालय के छात्राओ ने अपने विचार व्यक्त कर महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही छात्राओ ने रामधुन व अन्य राष्ट्रभक्ति भजन सुनाकर वातावरण को देश भक्ति में भर दिया। उसके बाद वक्ताओ ने दोनों देश भक्तों के बारे में विस्तार से उनके द्वारा किये गये देश हित में कार्यो को बताया। उसके बाद देश भक्ति गीत प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम में शिक्षको के साथ छात्र छात्राओ का सहयोग रहा। बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम…दे दी हमे आजादी बिना खड्ग…….सुन ले बापू का पैगाम…..ईश्वर अल्लाह तेरो नाम……आदि भजनो को सुनाया गया।
इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि अवधविहारी गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, उप प्रमुख रामसहाय राम, भोला नाथ साहू, अशोक मेहता, पंकज गुप्ता, नवल किशोर गुप्ता, राधेश्याम पांडेय, कुंदन चौरसिया, मनोज रवि, मुकेश चन्द्रवँशी, विश्वनाथ प्रताप सिंह, गौरीशंकर गुप्ता, डॉ एसके वर्मा, श्रवण चौरशिया, शिवकुमार ठाकुर, उमेश प्रसाद सहित विधालयो के छात्र छात्राए उपस्थित थे।

217 total views, 1 views today

रमना(गढ़वा) : अनियमित आपूर्ति को लेकर आम जनता पार्टी के तत्वाधान में परसवान गांव स्थित पावर सब स्टेशन के प्रांगण में धरना प्रदर्शन

रमना(गढ़वा) : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बिजली की अनियमित आपूर्ति को लेकर आम जनता पार्टी के तत्वाधान में परसवान गांव स्थित पावर सब स्टेशन के प्रांगण में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन दिया गया.जिसमे रमना बिसुनपुरा व बंशीधर नगर बीजली उपभोक्ता सामिल हुए। कार्यक्रम सभा को सम्बोधित करते हुए आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई ने कहा कि लगातार पिछले एक वर्षो से पूरे बंशीधर नगर अनुमंडल में बिजली की अनिमियत आपूर्ति की जा रही है । जिससे आम जनता,किसान,छात्र, ब्यवसायी काफी परेशान है खेतो में लगे फसल मरने के कगार पर पहुँच चुका है लेकिन विभागीय कुमकर्णी के नींद नही टूट रही है उन्होंने कहा कि इस के पूर्व चार बार से सांकेतिक धरना के माध्यम से विभागीय अधिकारी को जगाने का काम किया लेकिन अभी तक कोई सुध लेने को तैयार नही. अगर यही स्थिति रही तो पावर सब स्टेशन में ताला बंदी किया जाएगा.कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के नेता मंटू पांडेय ने कहा कि विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए कई बार सांकेतिक रूप से विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है उन्होने लोगो को संबोधित करते हुवे कहा कि भाजपा व वर्तमान विधायक के द्वारा झूठा सपना दिखाया जा रहा है कहा कि भाजपा के बड़े नेताओं के द्वारा कहा गया था कि सरकार बनने के बाद भवनाथपुर में पावर प्लांट का आधारशिला रखेंगे लेकिन चार साल बीत जाने के बाद कुछ नही हुआ. वक्ताओं में नवल प्रसाद गुप्ता, राधेश्याम पांडेय,रामसहाय राम,सुरेश भंडारी,शशि कांत सिंह, ऋषि सिंह, उमाशंकर यादव सहित अन्य लोगो ने संबोधित किया.कार्यक्रम का संचालन डॉ पारस नाथ ने किया.कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व राष्ट पिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के फोटो पर उपस्थित लोगों के द्वारा माल्यार्पण किया गया. मौके पर लल्लू विश्वकर्मा, सुशील कुमार, अनूप कुमार, बालाजी प्रसाद, अमित कुमार, टुनटुन सिंह,संतोष सिंह,आदित्य मेहता, बसीर अहमद, उमेश प्रसाद, बैजनाथ विष्वकर्मा, धर्मन्द्र विष्वकर्मा, बुधन सिंह, मुकेश सिंह,विजय प्रसाद, सलीम हवारी, रणधीर सिंह, राहुल कुमार रवि,मुमताज अंसारी,अलमुद्दीन अंसारी, माणिक पासवान, मोहमद असलम सहित कई लोग उपस्थित थे।

156 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : थाना दिवस में हो रहा है मामलो का निपटारा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : थाना परिसर में सोमवार को थाना दिवस मनाया गया। इसमें प्रखण्ड के विभन्न गाँव से आए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। बिडिओ हुलास महतो के अध्यक्षता में कार्यक्रम की शुरुवात किया गया। जिसमे ज्यादातर पुराने मामले पर ही चर्चा की गई,जो जमीन से जुड़े मामले थे।
इसमें कोचेया निवासी मथुरा साह और बिंध्याचल साह के बिच वर्षो से चल रहे जमीन विवाद को निपटारे को लेकर चर्चा की गई। मौके पर बीडीओ हुल्लाश महतो ने कहा कि थाना दिवस लोगो के लिए वरदान साबित हो रही है। इसमें छोटी बड़ी समस्यायों को थाना स्तर पर ही निपटारा कर लिया जा रहा है। वहीं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने थाना दिवस में लोगो को समस्याओ को लेकर आने की अपील किए। मौके पर उप प्रमुख रामसहाय राम, बिधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, राधेश्याम पाण्डेय, इंद्रजीत ठाकुर, लतीफ अंसारी, सहित विभिन्न गांवो से आए काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

161 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : बीएलओ को दिया 10 अक्टूबर तक कार्य पूर्ण करने का निर्देश

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय सभागार में बिडिओ हुलास महतो की अध्यक्षता में सभी बीएलओ के साथ बैठक की गई। जिसमे 80वर्ष उम्र के मतदाता को चिन्हित कर प्रपत्र 08,नया मतदाताओं का 06 प्रपत्र एवं सुधार के लिए 08 प्रपत्र भरें। सभी बीएलओ को निर्देश दिया गया कि दस अक्टूबर तक टारगेट को पूरा करें। मौके पर प्रवेक्षेक जगदीश बैठा, महाराज राम, संजय गुप्ता बीएलओ अनिल गुप्ता, संजय गुप्ता, अजय यादव, रूपेश सिंह, ऋषिकेश चौधरी, सुरेन्द्र यादव सहित सभी बीएलओ उपस्थित थे।

142 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी देने के खिलाफ दवा व्यापारियों ने दुकानें बंद रख किया प्रदर्शन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : केंद्र सरकार की ओर से ऑनलाइन दवा बिक्री को मंजूरी देने के खिलाफ शुक्रवार को दवा व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा। व्यापारियों ने अपर बाज़ार  स्थित अंकुर ड्रग स्टोर के पास एकत्रित हो सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। शहर में दवा स्टोर्स बंद होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल की जानकारी नहीं होने के कारण एकदिन पहले दवा नहीं खरीद पाए लोग भटक रहे है। बिशुनपुरा केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन दवा व्यापार से नशे की प्रवृति बढ़ जाएगी। कारण कि अब तक दुकानदार बिना डॉक्टर की पर्ची के ऐसी दवाइयां नहीं देता है पर अब ऑनलाइन के जरिए कोई भी आसानी से ऐसी दवा मंगवा सकेगा। इसके अलावा नकली और असली दवा को लेकर उलझन रहेगी। साथ ही ऑनलाइन दवा व्यापार को मंजूरी देने कई तरह की गड़बड़ी होगी। इसके विरोध में आज सभी दवा व्यवसायी अपने प्रतिष्ठान को बंद रख रहे है। सरकार के इस निर्णय के विरोध में पूरे भारत में दवा व्यवसाय बंद है। मौके पर ब्यवसायी संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, मनोज गुप्ता, संतोष चौधरी, गुलाम अंसारी, मो सकील अंसारी सहित सभी दवा ब्यवसायी मौजूद थे।

224 total views, no views today

बिशुनपुरा/बरडीहा(गढ़वा) : प्रखंडकर्मी का कागजात गुम

बिशुनपुरा/बरडीहा(गढ़वा) : बरडीहा प्रखंड में कार्यरत VLW कमलेश कोरवा पिता गोपाल कोरवा का शैक्षणिक एवं आवश्यक कागजात रांची में रातू रोड से कांके चौक आने के क्रम में छूट गया । अगर किसी सज्जन को इस बारे में जानकारी होती है तो संपर्क करें.

419 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : एनीमिया जाँच शिविर लगाया गया

बिशुनपुरा(गढ़वा) : कुपोषण माह के तहत बिशुनपुरा राज राजेंद्र प्रताप देव उच्च विद्यालय में एनीमिया जाँच शिविर लगाया गया। जिसमे हीमोग्लोबिन की जाँच, एवं आयरन की दवा का वितरण किया गया। शिविर में उपस्थित डॉ रामानुज प्रसाद ने नवमी एवं दशमी के छात्राओं को होने वाली बिमारियों के बारे में बताया। शिविर में प्रयोगशाला प्रवैधिक विकास कुमार शर्मा, प्राचार्य अशोक कुमार, शिक्षक नागेन्द्र पाण्डे, परमानंद, जवाहर शुक्ल, पंकज कुमार, उमेश कुमार, एएनएम तारा गुप्ता उपस्थित थे।

184 total views, 3 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : सबकी योजना सबका विकास को लेकर कार्यशाला का आयोजन

बिशुनपुरा(गढ़वा) : आगामी 2 से 31 दिसंबर तक ग्राम पंचायत विकास योजना के तहत समुदाय आधारित ‘सबकी योजना सबका विकास’ कार्यक्रम संचालित किया जाएगा। इसकी सफलता के लिए बुधवार को बिडिओ हुलास महतो की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय सभाकक्ष में कार्यशाला का आयोजन किया गया। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए बिडिओ ने कहा कि ‘सबकी योजना सबका विकास’ कार्यक्रम में आगामी 2 से 31 दिसंबर तक ग्राम सभा के माध्यम से पंचायतों में क्रियान्वित होने वाली योजनाओं का पूर्व की योजना बनाओ अभियान की तर्ज पर कार्य किया जाना है। कहा कि योजना की सफलता के लिए बेसलाईन सर्वे होगा। साथ ही प्रोफाईल भी बनाया जाएगा। इसमें गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता देना है। योजना के चयन में बंदिश नहीं है। प्रखंड के वरीय पदाधिकारी भी ग्राम सभाओं में जाएंगे। उन्होंने कृषि, पशुपालन, बागवानी सहित सभी विभागों की योजनाओं को भी चयनित करने को कहा। कहा कि
14वें वित्त आयोग की योजना ग्राम पंचायत बनाएगी। उपस्थित लोगों से कहा कि कार्यशाला में शामिल हों एवं योजना बनाने की प्रक्रिया, संधारण आदि के बारे में अच्छी तरह जानें। गरीबी निवारण योजना को बेस बनाते हुए योजनाओं का चयन करना है। कृषि, पशुपालन, बागवानी सहित अन्य योजनाएं ली जाएंगी। कार्यशाला में प्रमुख प्रतिनिधि कामेश्वर पासवान, उप प्रमुख रामसहाय राम, सांसद प्रतिनिधि अवधविहारी गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, जिला परिसद प्रतिनिधि एनुल अंसारी, मुखिया दिनेस कुमार, मुखिया प्रतिनिधि बलराम पासवान, संतोष यादव, जेई प्रमेन्द्र विश्कर्मा, एटीएम राकेश कुमार, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, सभी गाँवो के वार्ड, सभी आंगनबाड़ी सेविकाएँ, को विस्तारपूर्वक “सबकी योजना सबका विकास” कार्यक्रम की जानकारी दी गयी।

योजना के तहत 29 विषयों पर हुई चर्चा

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत विकास योजना अन्तर्गत सबकी योजना सबका विकास पर कुल 29 विषयों पर चर्चा की गई। महात्मा गांधी के 150वां जन्म दिवस के अवसर पर सभी पंचायतों में गांव स्तर पर ग्राम सभा का आयोजन करने की बात कही गई। कार्यशाला में बताया गया कि ग्राम पंचायत की शुरुआत वित्तीय वर्ष 2015-16 में हुई थी। इसमें योजना बनाओ अभियान चलाई गई थी। वित्तीय वर्ष 2016-17, 2017-18 एवं 2019-20 में हमारी योजना हमारा विकास चलाया गया था। वर्ष 2019-20 में योजनाओं का कार्य किया जाएगा। गांव स्तर पर ग्राम सभाकर योजनाओं पर चर्चा करते हुए जरूरत के अनुसार पुरानी योजनाओं को लिया जा सकता है। नई योजनाओं का भी चयन किया जा सकता है। सभी पंचायतो के सभी गांवों में यह कार्यक्रम
चलाया जाएगा। इन तीन माह में सभी पंचायतों में ग्रामसभा का आयोजन कर योजनाओं चयन किया जाएगा।

66 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : झामुमो ने दिया एकदिवसीय धरना

बिशुनपुरा(गढ़वा) : पेट्रोल,डीजल,गैस,बस भाड़ा आदि पर लगातार बढ़ रहे दामो को रोक लगाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा प्रखंड मुख्यालय के समक्ष में एकदिवसीय धरना दिया दिया गया एवं प्रखंड बिकास पदाधिकारी को राज्यपाल के नाम पत्र दिया। जिसमे बढ़ रहे दामो को रोक लगाया जाए। मौके पर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष लालभूषण गुप्ता,भोलानाथ साहू, ललन सोनी, मखन पासवान, बबनु राम, अनिल चंद्रवंशी, सहित पार्टी के कार्यक्रता मौजूद थे।

137 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुखिया के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत बिशुनपुरा प्रखंड के अमहर खास पंचायत की मुखिया संजू देवी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। वही राजकीयकृत मध्य विद्यालय का साफ सफाई की ब्यवस्था का जायजा लिया. तथा शिक्षको को स्वच्छता का ख्याल रखने की नसीहत दी. उन्होंने बच्चों को स्वच्छता के बारे में जानकारी देने के साथ साथ बच्चों के बिच साबुन का वितरण किया। वहीं कोचेया में पानी टंकी के पास साफ सफाई कीया गया। मौके पर अनीता देवी, जलसहिया पिंकी देवी, सहित अन्य मौजूद थे।

178 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : स्वच्छता सेवा अभियान चलाया गया

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता ही सेवा संबंधित चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पूरे भारत में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शनिवार को बिशुनपुरा में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। बिडिओ हुलास महतो एवं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे के नेतृत्व में प्रखंड परिसर, थाना परिसर, मेन रोड, लालचौक, उपस्वाथ्य केंद्र, बैंक परिसर, अपरबाजार, गांधी चौक तक सड़क के दोनों तरफ बने गढ्ढो, नाले, झाड़ी को कटाई छटाई करते हुए सफाई कार्य किया गया। इस अभियान में सभी राजनितिक दल के सभी सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता ने सहयोग किया। इस मौके पर लोगो को स्वच्छता एवं सफाई के प्रति जागरूक भी किया गया। मौके पर बिडिओ हुल्लाश महतो ने बताया कि 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, उसके बाद भी यह अभीयान रुकनी नही चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता की शिक्षा अपने घर से ही मिलती है।जिस तरह हमसभी अपने घर को साफ एवं स्वच्छ रखते है। उसी तरह अपने आस पास में फैली गंदगी को स्वच्छ एवं साफ रखें।
उन्होंने कहा कि आपके आस पास गंदगी फैली रहती है तो आप ही बीमार होते हैं स्वस्थ्य रहने के लिये साफ सफाई पर ध्यान देना आपसभी नागरिको का कर्तब्य है, स्वच्छता से ही इंसान को शुद्ध वातावरण मिलता है। इसलिए हमसभी को यह संकल्प लेना चाहिये कि हम ना तो गंदगी करेंगे और ना ही दूसरों को गंदगी फैलाने देंगे, तभी स्वच्छ भारत का निर्माण हो पायेगा। वहीं थाना प्रभारी करुणा शंकर दुबे ने स्वच्छता की गतिविधियों को देखते हुए सभी बिशुनपुरा थाना क्षेत्र के लोगो निर्देशित किया कि अगर आप गंदगी फैलाते हैं या सड़क को किसी तहर से अतिक्रमण करते हैं तो आप को दण्डित किया जायेगा साथ ही झाड़ू लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने का कार्य किया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, सांसद प्रतिनिधि अवधबिहारी गुप्ता, बलराम पासवान, कुंदन चौरसिया, सीआई दिलीप बैठा, पवन कुमार, नवल किशोर गुप्ता, राधेश्याम पांडेय, श्यामसुन्दर चंद्रवंशी, जयराम पांडेय सहित गणमान्य लोग सामिल थे।

215 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : शांतिपूर्ण एवं भाईचारगी से मना मुहर्रम पर्व

बिशुनपुरा(गढ़वा) : हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की शहादत की याद में मनाया जाने वाला मुहर्रम त्योहार पारंपरिक ढंग से मनाया एवं ताजिया जुलुस निकाला गया। वहीं हजरत इमाम, हसन हुसैन के सच्चाई के प्रति बलिदान की याद में मनाया जाने वाला मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण के साथ मनाया गया। प्रखंड क्षेत्रों में आकर्षक रूप से तैयार किये गए ताजिया के साथ लोग अपने अपने गांव के विभिन्न जगहों से अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन करते हुए करतब दिखाया। इस अवसर पर शुक्रवार को प्रखंड के विशुनपुरा , गढ़, अमहर, पिपरी, मधुरी, पतिहारी आदि गांव मुहल्लों से बाजे-गाजे के साथ भव्य ताजिया जुलूस निकाला गया। इसमें काफी संख्या में हिन्दू एवं मुस्लिम समुदाय के हर उम्र के लोग शामिल हुए। जुलूस के साथ चल रहे ताजिया लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना रहा, जिसे देखने के लिए सभी वर्ग के लोगों की भीड़ लगी रही। ताजिया जुलूस में शामिल युवकों ने लाठी, डंडा, तलवार से एक से बढ़ कर एक हैरतअंगेज कलाबाजी का प्रदर्शन किया के साथ या अली, या हुसैन से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। यह मुहर्रम पर्व प्रशासनिक मुस्तैदी के बीच शांति व सौहार्द वातावरण में संपन्न हुआ, इस दौरान बीडीओ हुलास महतो एवं थानाध्यक्ष करुणाशंकर दुबे के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात थे।विदित हो की इस मुहर्रम त्योहार में हिंदुओं द्वारा रखी गयी कदमी सिफड़ सदियों से अभी तक ताजिया एवं सिफड़ से आगे चलती है। इस त्योहार में ज्यादा हिन्दू भाई भाग लेते है। और दोनों समुदायों के बीच सौहार्द पूर्ण त्योहार मनाया जाता है। इस जुलूस में विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, यासीन अंसारी, व्यवसायी संघ अध्यक्ष ओमप्रकास गुप्ता, एएसआई चुनु मुर्मू, अवनेर टोपनो, एएसआई शिव कुमार सिंह, सौकत अंसारी, हसमत अंसारी, नवल किशोर गुप्ता सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

140 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : छत्तीसगढ़ कमाने गए 20 वर्षीय युवक की दुर्घटना में मौत

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखण्ड के सारो गाँव के पिरा टाड़ टोला स्थित केस्वर पाल के 20 वर्षीय पुत्र दया पाल का मौत छत्तीसगढ़ के बेलासपुर में हो गया। जानकारी के मुताबिक तिन माह पूर्व कमाने गया मृतक दया की मौत पिछले मंगल वार साम 8 बजे के आस पास ट्रक दुर्घटना में हो गया।
वह बेलासपुर में मिलर मशीन चलाता था। जिसे पलटने के बाद घटना स्थल पर ही मौत हो गई।
बुधवार देर साम शव पहुँचते ही गाँव में मातम छा गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।
यह पहली घटना नही की अपने पेट के लिए कमाने गए लोग काल के गाल में समा जाते है।
और बाद में उनका शव कफन में लिपट कर घर वापस आ जाता है। उसका पार्थिव शरीर का
गुरूवार को सुबह बाकी नदी घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

329 total views, 1 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मुहर्रम को लेकर प्रशासन ने किया पैदल मार्च

बिशुनपुरा(गढ़वा) : मोहर्रम पर्व को लेकर एक तरफ जहां जिला प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से एलर्ट हो गया है। वहीं मोहर्रम पर्व की तैयारियों में मुस्लिम बंधु के लोग जुट गए हैं। गुरुवार को बिशुनपुरा में थानाध्यक्ष करुणा शंकर दुबे के नेतृत्व में रूट मार्च किया गया।
उन्होंने सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की। लगभग पांच घंटे तक चले रूट मार्च के माध्यम से प्रशासन ने अमन पसंद लोगों को यह अहसास कराने का प्रयास किया प्रशासन उनके साथ है। साथ ही कहा की परंपरागत रास्ते से ही ताजिया निकाली जाएगी। नया कुछ भी नहीं होगा। गड़बड़ी पैदा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस अवसर पर रामजीवन राम, अवेनर टोपनो, सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे।

248 total views, no views today