खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन समय पर नही होने से पठन पाठन पर पड़ रहा असर

स्कूल में उपस्थित बच्चे जिनकी संख्या काफी कम है

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन प्रधानाध्यापक राजनंदन राम के द्वारा कभी भी समय पर नही किया जाता है । जिससे विद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्रों का पठन पाठन तथा मध्यान भोजन समय पर नही मिल रहा है । जिससे विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति में काफी गिरावट आया है । गुरुवार को मध्य विद्यालय खरौंधी का संचालन 10:50 बजे प्रार्थना, 11:25 बजे छात्रों की उपस्थिति ली गयी । छात्रों की उपस्थिति पंजी में उपस्थित छात्रों के नाम के आगे डॉट मार्किंग कर रजिस्टर को खाली छोड़ दिया गया था । विद्यालय में लगभग 495 छात्रों में से 148 छात्र ही उपस्थित थे । जबकि गढ़वा उपायुक्त के निर्देश पर विद्यालय का संचालन 10 बजे से 3 बजे तक करना है । जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को प्रबंधन समिति अध्यक्ष तथा विद्यालय के छात्रों ने मध्यान भोजन में सड़ा आलु देखकर हंगामा किया गया था । समाचार पत्र प्रकाशित किया गया था । उसके बाद भी विद्यालय में कोई सुधार नही होना दुर्भाग्य पूर्ण है । विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष संगीता पासवान ने बतायी विद्यालय का संचालन समय से नही किया जाता है । सचिव तथा संयोजिका के मिलीभगत से कभी भी मध्यान भोजन मेनू के अनुसार नही दिया जाता है ।

पक्ष

प्रधानाध्यापक राजनंदन राम ने बताया आज ठंड की वजह से विद्यालय संचालन में देर हुआ है । पारा शिक्षक के हड़ताल पर चले जाने से छात्रों की उपस्थिति काम हो गया है । उपस्थित छात्रों को मेनु के अनुसार मध्यान भोजन दिया जाता है ।इस संबंध में बीइइओ राकेश कुमार ने बताया मैं भी विद्यालय का निरीक्षण किया था । विद्यालय में लगभग 100 छात्र ही उपस्थित थे । प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाते हुये स्पष्टीकरण का मांग किया गया है । विद्यालय में अभी तक सुधार नही हुआ तो कार्यवायी किया जाएगा।

20 total views, 5 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड के अरसली उतरी स्थित दुर्गा मंदिर गुम्बज का ढ़लाई बुधवार को हुआ सम्पन्न

मंदिर के गुम्बज के ढलाई में शामिल विधायक भानू प्रताप शाही और अन्य

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखण्ड के अरसली उत्तरी स्थित दुर्गा मंदिर गुम्बज की ढलाई कार्य बुधवार को हुआ सम्पन्न,गुम्बज ढलाई कार्य की शुरुआत स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही ने नारियल फोड़कर एवं श्रम दान देकर की।मन्दिर निर्माण समिति को 61 हजार रु का सहयोग करते हुए अन्य सहयोग का दिया भरोसा।
मौके पर विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा अरसली गांव से मेरा अभूतपूर्व लगाव रहा है मन्दिर निर्माण कार्य मे भाग लेना बड़े ही सौभाग्य की बात है,मन्दिर निर्माण एवं ग्रामीणों के लिये जो भी समस्या रही है उसके लिये नवजवान संघर्ष मोर्चा हमेसा ततपर रहा है आगे भी हमारी पार्टी जनहित में कार्य करती रहेगी।उन्होंने मन्दिर समिति के सदस्यों को मन्दिर निर्माण हेतु सहयोग के लिये आश्वस्त किया।उक्त मन्दिर निर्माण में शम्भू सेठ ने भी तन मन धन से सहयोग किया। इस मौके पर प्रेम चौबे, रविन्द्र शर्मा,संजय गुप्ता, आत्मा विश्वकर्मा, बिनोद चन्द्रवंशी,उदय गुप्ता, उमेश चन्द्रवंशी सहित कई ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

15 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के राजी पंचायत में खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति का बैठक आयोजित किया गया

खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति की बैठक में उपस्थित लोग

खरौंधी(गढ़वा) : आज दिनांक 16 जनवरी 2019 को 12 बजे दिन मे ग्रामीण जनता संघर्ष समिति की बैठक राजी पंचायत के लोहबंधा गांव मे की गई। ईस बैठक के अध्यक्षता बाबूलाल पासवान और संचालन हिफाजत असारी ने किया। बैठक मे सर्व समिति से यह निर्णनय लिया गया की खरौन्धी प्रखंड के ज्वलंत मुद्दा को लेकर 29 जनवरी 2019 को होने वाले धरना प्रदर्शन को सफल बनाने और भाग लेने के लिए संकल्प लिया । साथ हीं साथ एक पंचायत कमिटी का चुनाव किया गया जो ईस प्रकार है। अध्यक्ष प्रयाग उराव, उपाध्यक्ष देवकुमार यादव, सचिव रामपरिखा राम, उप सचिव बिनोद यादव, कोषाधयक्ष बसावन उराव ,संगठन मंत्री नेपाली यादव, प्रवक्ता श्री नाथ उराव, सदस्य मे द्वारिका यादव ,अवधेश पासवान हरिहर राम, ललु चौधरी, शिवदास उराँव, वीरेंद्र उराँव, प्रेम यादव, गणेस उराँव, नन्दकिशोर उराँव, कलपतीया देवी,पूर्व उप मुखिया देवबासी कुवर, सरयू उराँव, बिनय यादव, अवधेश राम, गणेष ठाकुर, हरिहर उराँव, विमली कुवर, नरेश राम, अवधेश यादव सहित 31 सदस्यीय टीम बनी।

33 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने नवजवान संघर्ष मोर्चा पार्टी छोड़कर बुधवार को अपने एक सौ समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होते प्रखण्ड प्रमुख रीता देवी

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने नौजवान संघर्ष मोर्चा पार्टी छोड़कर बुधवार को अपने एक सौ समर्थको के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. प्रमुख के आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान वें भाजपा में शामिल हुई, जिन्हें मंडल अध्यक्ष संजय कुमार यादव एवं भाजपा नेत्री सरिता देवी ने मिशन 2019 के लिए चलाई जा रही सदस्यता अभियान के तहत प्रमुख रीता देवी को पार्टी की प्राथमिक सदस्य बनाकर एवं माला पहनाकर पार्टी में शामिल कराया.मौके पर प्रमुख रीता देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकास की ओर अग्रसर है, भाजपा ही एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है, जो देश की सभी जाति धर्म के लोगो को मान सम्मान के साथ जरूरतमंद व्यक्तियों को सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं की लाभ मुहैया करा रही है.मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास से प्रेरित होकर भवनाथपुर प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने अपने समर्थको के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, प्रमुख को भाजपा में शामिल होने से पार्टी और मजबूत हुई है। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख पति सोनू राम, जितेंद्र राम, सुनील राम, सोमनाथ राम, उमेश राम, नरेंद्र, नारायण, विद्या राम, ओमप्रकाश, मीरा देवी, लीलावती देवी, नीलम देवी, अमोला देवी, चंद्रवती देवी, ममता देवी, उपेंद्र राम, मंदीप, सरयू राम समेत अन्य लोगो का नाम शामिल है. इस मौके पर भाजपा के युवा मोर्चा अध्यक्ष नवलेज पासवान उपस्थित थे।

23 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया

ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करते गोरखनाथ चौधरी

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के चौरिया गांव में उप प्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष सह उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने 25 केवीए के ट्रांसफार्मर का उद्घाटन नारियल फोड बुधवार को किया। उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा अब किसी के घर मे अंधेरा नही रहेगा। सरकार हर घर को मुफ्त में बिजली दे रही है। पंचायत में हर घर को बिजली मिल जाने से लोगो को काफी सुबिधा हो जायेगी। सबसे ज्यादा इसका लाभ किसानों को मिलेगा। प्रखण्ड मे डीजल का काम जोरो पर चल रहा है। मेरा भी प्रयास है कि जल्द लोगो को बिजली मिल जाये। साथ ही कहा जो लोग प्रखंड में बिजली का काम कर रहे है जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करे अन्यथा आपके उपर कार्यवायी किया जायेगा। इस दौरान अजय पटेल, सुखदेव मिथिलेश देव, अखिलेश देव, अनुज पटेल, अरुण पटेल, पार्वती देवी मानमती कुंवर सहित सभी ग्रामवासी उपस्थित थे।

25 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ के निर्देश के आलोक में बीडीओ मो. एजाज आलम ने काला बिल्ला लगाकर बुधवार को कार्यो का किया निष्पादन

काला बिल्ला लगाकर कार्य करते प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो.एजाज आलम

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ (झासा) के निर्देश के आलोक में वीडियो मो.एजाज आलम ने काला बिल्ला लगाकर बुधवार को कार्यों का निष्पादन किया । मो.एजाज आलम ने कहा हम लोग 20 जनवरी तक अपनी मांग के समर्थन में काला बिल्ला लगाकर कार्यों का निष्पादन करेंगे । 20 जनवरी तक हम लोगों का मांग सरकार पूरा नहीं करती है तो झारखंड के सभी साथी चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। साथ ही बताया हम लोगों की मांग है प्रीमियम सर्विस डिमांड पूरा कराना, झारखंड प्रशासनिक पद का लंबित प्रमोशन दिलाना, प्रीमियम सेवा लागू करना, चिकित्सा भत्ता 1000 से हटाकर चिकित्सा बीमा लागू कराना, अंचल गार्ड का व्यवस्था कराना सहित 15 सूत्री मांग शामिल है.

24 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के विभिन्न विद्यालयों में स्वामी विवेकानंद जी की 156 वीं जयन्ती मनायी गयी

स्वामी विवेकानंद जी की जयंती मनाते शिक्षक और छात्र

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के विभिन विद्यालयो में शनिवार को युगपुरुष,वेदांत दर्शन के पुरोधा,मातृभूमि के उपासक,विरले कर्मयोगी, दरिद्रनारायण मानव सेवक, तूफानी हिन्दू साधु,करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्रोत व प्रेरणापुंज स्वामी विवेकानंद की 156 वी जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया।जमा दो उच्च विद्यालय राजी में प्राचार्य जितेंद्र पाल,सरस्वती मध्य विद्यालय मझिगावां में में कामेश्वर सिंह एवं मध्य विद्यालय खरौंधी में राजनंदन राम ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
मौके पर वक्ताओ ने कहा स्वामी विवेकानंद युवाओं को राष्ट्र निर्माण व सकारात्मक बदलाव का सबसे प्रमुख सारथी मानते थे.उनकी आध्यात्मिक चेतना व उनके विचार आज के युवाओं के लिए और भी प्रासंगिक हैं. यही वजह है कि उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप मनाया जाता है। मध्य विद्यालय मझिगावां के शिक्षक राजीव कुमार पाठक ने कहा की भारत एवं भारतीयता को समझने के लिये विवेकानंद को समझना होगा,यूरोपीय राष्ट द्वारा हिन्दू धर्म को हीन भावना से देखने के वावजूद विवेकानंद ने विदेशो में अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए अलग पहचान बनाई।

18 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के मझिगावां में मदरसा के ढ़लाई कार्य में दिखा गंगा जमुनी तहजीब, दोनों समुदाय के लोगों ने मिलकर किया कारसेवा

दोनों समुदाय के लोग मदरसा का छत ढलाई करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के मझिगांवा में हिन्दू मुस्लिम एक होकर पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए मदरसा गुलशने इस्लाम की ढ़लाई गुरुवार को किया गया। पंचायत के मुखिया सुनीता देवी, उपमुखिया साधना द्विवेदी, विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास तथा नसमो प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से ढ़लाई के लिये तैयार मसाला डालकर शुरुआत किया। इससे पहले गांव के अनवर अंसारी ने मदरसा के ढ़लाई के लिए 82 हजार रुपये का सहयोग अंजुमन कमिटी मझिगांवा को दिया। मदरसा को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रखंड के विभिन्न गांव में जाकर चन्दा इकठ्ठा किया। इसके बाद भी ढलाई पूर्ण नही हो पा रहा था। गांव के ही कई हिन्दू समुदाय के लोगो ने आगे बढ़ कर मदरसा ढलाई में सहयोग किया। मुखिया सुनीता देवी ने 2 हजार 100 रुपये नगद एवं दो जोड़ी दरवाजा तथा उपमुखिया साधना द्विवेदी ने 1100 रुपये नगद एवं एक दरवाजा देने की बात कही। ढलाई में मोर्चा परिवार की ओर से 1100 रुपये दिए गये। गांव के कई लोगो ने विद्यालय बनाने में सहयोग किया। मुखिया सुनीता देवी, उपमुखिया साधना द्विवेदी ने कहा हमारे पंचायत में शिक्षा के क्षेत्र में एक कदम और आगे बढ़ते हुये मौलाना द्वारा अत्र तंत्र पढ़ाई किया जा रहा था। आज सभी समुदाय के लोगो ने मिल कर जो मिशाल कायम किया हैं। वह सराहनीय हैं। इस दौरान प्रखंड सदर लियाकत अली, सदर समसुदीन अंसारी, जाकिर हुसैन, रवि हुसैन, मौलाना अख्तर राजा, काशिम अंसारी, फिरोज मौलाना, हाजी कलीम अंसारी, मुख्तार अंसारी, जाहिर अली, कासिम अंसारी, इंद्रदेव बैठा, रामचंद्र राम, मोहम्मद अली रमजान अली, लाल मोहम्मद मियां, पीर मोहम्मद, अजीज अंसारी, रामदास राम, गोपाल सिंह, पूरन सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.

11 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड में सरकार द्वारा धान क्रय केंद्र नही खुलने से ओने पौने दाम पर धान बेचने को बिबस हुए किसान, भवनाथपुर क्रय केंद्र प्रभारी खरौंधी प्रखंड के किसानों को कर रहे हैं परेशान

भवनाथपुर क्रय केंद्र पर से अपना धान वापस ले जाते खरौंधी के खोखा गावँ के किसान अशोक कुमार सिंह

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में धान क्रय केन्द्र नही खुलने से किसान ओने पौने दामो में धान बेचने को विवश हैं किसान।सरकार ने खरौंधी प्रखण्ड के किसानों को धान बेचने के लिए भवनाथपुर में क्रय केंद खोला है।खरौंधी प्रखण्ड के किसानों को जब धान बेचने के लिए मैसेज आता है तो उस दिन धान लेकर किसान जाते हैं तो धान क्रय प्रभारी किसानों को आज भीड़ है कहकर कल लेंगे किसानों को गुमराह कर देते हैं।अगले दिन जब किसान धान बेचने के लिए वहीं रुकता है तो केंद्र प्रभारी बोलते हैं कि पुनः आपका मैसेज जाएगा तब आप धान लेकर आइएगा।क्रय केंद्र प्रभारी की इस रवैया से खरौंधी प्रखण्ड की किसान काफी आक्रोशित हैं।खरौंधी प्रखण्ड के खोखा के किसान अशोक कुमार सिंह ने बताया कि हमे 20/12/2018 को धान भवनाथपुर धान क्रय केंद्र में जमा करने का मैसेज प्राप्त हुआ।मैं 100 किवंटल धान लेकर भवनाथपुर गया पर वहाँ धान क्रय प्रभारी ने आज भीड होने की बात कह कल लेंगे कह रुकने के लिए बोले पर दूसरे दिन भी धान नही लिया गया।थक कर हम अपना धान वापस ले आए पुनः धान जमा करने के लिए 07/01/2019 को मैसेज आया हम धान लेकर पुनः भवनाथपुर क्रय केंद्र पर गए लेकिन आज भी मेरा धान नही लिया गया।किसान अशोक कुमार सिंह ने बतलाया कि धान क्रय केंद्र पर प्रभारी दलाल रखे हुए हैं जो 100 किवंटल धान पर 5000/पाँच हजार रुपए घूस देगा उसी का धान जमा लिया जा रहा है।मेरे पास पैसा नही होने से आज भी मेरा धान जमा नही लिया गया है। इससे मैं काफी दुखी हूं।सरकार का दावा है कि किसानों के आय हम बढ़ायेंगे, पर आज सरकार का दावा सिर्फ छलावा साबित हुआ है। हम अपने प्रखण्ड से दूर सुदूरवर्ती प्रखण्ड में धान बहुत पैसा खर्च कर बेचने जाते हैं पर वहाँ से हमे लौटा दिया जाता है।हम अब अपनी धान ओने पौने दाम में बाजार में बेचने को मजबूर होंगे।

18 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग का समीक्षा बैठक किया

स्वास्थ्य विभाग की बैठक करते उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड मुख्यालय सभागार कक्ष में उप प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष गोरखनाथ चौधरी के अध्यक्षता में प्रखंड स्वास्थ्य समिति की बैठक की गई।
बैठक में सभी एनएम से बारी बारी उपस्वाथ्य केंद्र के रिपोर्ट पूछा गया।जहां लोगों ने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया।जिसमे लगभग सभी उपस्वास्थ्य केंद्रों पर लाइट एवम भवन की मरम्मती के लिए लोगों ने बताया।जिसमें उप प्रमुख ने लाइट और मरम्मती करवाने की बात कही।
श्री चौधरी ने सभी स्वास्थ्य विभाग के बिटीटी, एएनएम एवम एमपीडब्ल्यू को निर्देश दिया की यदि आपको खरौंधी में नौकरी करना है तो अपने अपने उपस्वास्थ्य केन्द्र को सही तरीके से संचालित करें एवम अपने अपने दायित्व का निर्वहन करें।अन्यथा आप यहां से स्थानांतरण करा लें।यहां रहना है तो कार्य मे लापरवाही बर्दास्त नहीं किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में स्वाथ्य विभाग के जो लोग उपस्थित नहीं थे उनसे स्पस्टीकरण पूछते हुए बेतन पर रोक लगाया गया।
बैठक में मुख्य रूप से एमपीडब्ल्यू गुप्तेश्वर प्रसाद,सत्यनाराण सिंह, सहायक शैलेश कुमार शर्मा, एएनएम मीना कुमारी, करेसेंसिया टोपो, राधिका कुमारी, सहिया पूनम देवी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

17 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के पूर्व मुखिया सह समाजसेवी डॉ रामनाथ मेहता की पत्नी राधिका देवी का बीती रात निधन

शोकसंतप्त पूर्व मुखिया के घर उमड़ी भीड़

खरौंघी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के पूर्व मुखिया सह समाजसेवी डा.रामनाथ मेहता के पत्नी राधिका देवी उम्र लगभग 50 वर्ष का निधन विति रात हो गयी। मृतक की पति डा.रामनाथ मेहता ने बताया पूर्व मुखिया राधिका देवी अपने घर मे रात्रि को खाना बनाकर सभी लोगो को खिला कर ठंड होने के वजह से आग ताप रही थी । अचानक तकरीबन 9 बजे सांस लेने की शिकायत अपने पति से की । तत्काल प्राथमिक इलाज कराया गया । लेकिन बीमारी बढ़ता गया एवं कुछ देर के बाद पूर्व मुखिया बेहोस हो गयी । रामनाथ मेहता ने इलाज के लिये गढ़वा लेकर जाने लगे । रास्ते मे ही पूर्व मुखिया राधिका देवी का मृत्यु हो गया । घटना की जानकारी पा कर विधायक भानु प्रताप शाही घर पहुंच कर मृतक के परिजनों को संतावना दिया । पूर्व मुखिया अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं । पूर्व मुखिया के मौत की खबर पा कर अरंगी पंचायत सही कई गांव में शोक की लहर फैल गई हैं । वही कुछ ग्रामीणों का कहना था कि अगर डॉक्टर अरंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रहते तो आज पूर्व मुखिया के देहांत नही होता । उनका प्राथमिक उपचार गांव में हो जाता । लेकिन विभाग के लापरवाही के वजह से यह घटना घटी है । वही पूर्व मुखिया के उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए घर पर ग्रामीण की भीड़ उमड़ पड़ी । वही राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने पूर्व मुखिया के अंतिम दर्शन के लिये पहुंचे । शोक संवेदना व्यक्त करनेवालों में विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, नीरज दुबे, जिला उपप्रमुख अध्यक्ष सह अजसु नेता गोरखनाथ चौधरी, राजेश रजक, मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, सुनील रौशन, अवध मेहता, बुद्धनाथ गुप्ता, सदानन्द सेठ आदि का नाम शामिल हैं.

26 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के पूर्व मुखिया राधिका देवी के निधन की सूचना मिलने पर विधायक भानू प्रताप शाही ने परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया

शोकाकुल परिवार को सांत्वना देते विधायक भानू प्रताप शाही

खरौंधी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के पूर्व मुखिया राधिका देवी की निधन की सूचना मिलने पर बुधवार को विधायक भानु प्रताप शाही ने परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया। पूर्व मुखिया राधिका देवी की पति सह नसमो नेता रामनाथ मेहता विधायक भानु प्रताप शाही से बताया मंगलवार रात्रि को खाना बनाकर सभी लोगो को खिलाने पिलाने के बाद ठंड होने के वजह से आग ताप रही थी। अचानक तकरीबन 9 बजे सांस लेने की शिकायत मुझसे की। उसे गांव में ही तत्काल प्राथमिक इलाज कराया गया। लेकिन बीमारी बढ़ता गया एवं कुछ देर के बाद राधिका बेहोस हो गयी। जिसे देख उसे इलाज के लिये गढ़वा ले जाने लगे. रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी । विधायक भानु प्रताप शाही ने दुख प्रकट करते हुये कहा अरंगी पंचायत ने एक ईमानदार मुखिया को खो दिया है  उनकी भरपाई मुश्किल है। मोर्चा इकाई मृतक के परिजनों के साथ है। इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव, प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, सुनील रौशन, अवध मेहता, बुद्धनाथ गुप्ता आदि उपस्थित थे।

35 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरंगी में डॉक्टर नही रहने से ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर हंगामा किया

स्वास्थ्य केन्द्र पर हंगामा करते आक्रोशित मुखिया और ग्रामीण

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के अरंगी अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर को नही बैठने से ग्रामीणों ने सोमवार को हंगामा किया. महंगी देवी, मानती देवी, लखपतिया देवी, सरिता देवी, अन्ति देवी, लीलावती देवी, बच्चियां देवी, शिवकुमारी देवी, कुंती देवी, दलगिरा देवी, निराश देवी, कोदू राम, कृष्णा मेहता, नन्दू राम, मोतीचंद राम, समोद चौधरी, सतेन्द्र मेहता, कमला राम, राजू राम, राजेन्द्र बैठा, केश्वर राम, सुरेन्द्र चौधरी, पहलाद राम, बुधन राम ग्रामीणों ने बताया कि अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ. जफर हुसैन का पद स्थापना किया गया है। लेकिन डॉ.जफर हुसैन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नही बैठते है। जिससे लोगो को इलाज के लिये भवनाथपुर जाना पड़ता है । जो लोग भवनाथपुर नही जा पाते वो गांव में ही झोला छाप डॉक्टर से इलाज करवाते है । जिसके एवज में झोला छाप डॉक्टर द्वारा काफी पैसा ऐठ लिया जाता है। ग्रामीणों ने गढ़वा सीएस से अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की पदस्थापना कर केंद्र को नियमित संचालन कराने का मांग किया है। अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव ने बताया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरंगी में पदस्थापित डाक्टर मो. जफर हसन के नही रहने के वजह से प्रखंड के 52 हजार जनता परेशान हैं। अगर वह अरंगी में ओपीडी खोलते तो लोगों को झोला छाप डॉ से निजात मिलता। हमने कई बार डॉ जफर हसन से बात किया लेकिन वह अरंगी नही आ रहे हैं। हमने भवनाथपुर के प्रभारी से भी बात किया कि डॉ जफर हसन को अरंगी में बैठने के लिए आदेश दिया जाय लेकिन कोई करवाई नही हुआ बाध्य हो कर मै उच्य पदाधिकारी को पत्र लिखा हु ताकि गरीब परिवार के लिए अरंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी शुरू करें ताकि लोगों को समुचित इलाज की ब्यवस्था की जा सके।

29 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : मध्य विद्यालय खरौंधी में मध्याहन भोजन में सड़ा आलू देखकर अध्यक्ष और छात्रों ने हंगामा किया

विद्यालय में हंगामा करते अध्यक्ष और छात्र

खरौंधी(गढ़वा) : रा.म.विद्यालय खरौंधी में मध्यान भोजन के लिये सड़ा हुआ आलु देख विद्यालय के छात्र-छात्रा एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने मंगलवार को हंगामा किया। विद्यालय के छात्रा अंशु कुमारी, सोनाक्षी कुमारी, दिब्या कुमारी, नेहा कुमारी, अभय कुमार, नेहा कुमारी, प्रियंका कुमारी, प्रिय कुमारी ने बताया कि विद्यालय में कभी भी अच्छा खाना नही मिलता हैं। सरकार द्वारा संधारित मीनू के अनुसार खाना नही बनता हैं । वही छात्रा ने बताया कि अतरिक्त पोषाहार के तहत मिलने वाले अंडा भी वर्ग 1 से 5 तक के बच्चों को आधा अंडा दिया जाता हैं। वर्ग 6 से 7 तक के बच्चों को एक अंडा दिया जाता हैं। वही रसोईया कलावती देवी ने बताया कि जब बच्चे अधिक हो जाते हैं तो आधा अंडा दिया जाता है। लेकिन प्रबंधन समिति के सदस्य रामकेश राम ने बताया कि विद्यालय में भोजन के नाम पर खाना पूर्ति किया जाता हैं । ताकि पदाधिकारी समझे कि विद्यालय में प्रतिदिन मध्यान भोजन बच्चों को दिया जा रहा है। लेकिन विद्यालय में मध्यान भोजन मेनू के अनुसार नही बनाया जाता है। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संगीत देवी ने बताया कि जब मै विद्यालय में पहुंची तो संयोजिका कौशल्या देवी सड़ा हुआ आलू लेकर भागने लगी। इस पर मुझे शक हुआ। संयोजिका सड़ा हुआ आलु लेकर भाग रही है । जिसकी शिकायत मै प्रधानाध्यापक राजनंदन राम से किया लेकिन कोई करवाई नही किया गया । छात्रों को कभी भोजन में हरा सब्जी नही दिया जाता हैं । इस संबंध में संयोजिका कौशल्या देवी ने बतायी अध्यक्ष का आरोप गलत है। सड़ा हुआ आलु में बाहर फेकने जा रही थी।
पक्ष
1. सभी बच्चों को प्रतिदिन एक एक अंडा दिया जाता हैं । लेकिन कुछ बच्चे विना नामके अपने भाई या बहन के साथ आ जाते हैं इसके वजह से कभी कभार बच्चों को आधा अंडा दिया जाता हैं।
राजनंदन राम
प्रधानाध्यापक- रा.म.वि.खरौंधी

2. अध्यक्ष द्वारा इसकी सूचना मिली है जाँच किया जाएगा।जांचोपरांत मामला सही होने पर संयोजिका और प्रधानाध्यापक पर कारवाई किया जाएगा। राकेश कुमार  बीइओ भवनाथपुर/खरौंधी

57 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति खरौंधी प्रखण्ड मुख्यायल पर प्रखण्ड की ज्वलंत मुद्दों को लेकर 29 जनवरी को धरना प्रदर्शन करने का लिया निर्णय

खरौंधी जनता संघर्ष समिति के लोग बैठक करते हुए

खरौन्धी(गढ़वा) : ग्रामीण जनता संघर्ष समिति की आज दिनांक 6 जनवरी 2019 को एक बैठक किया गया. जिसकी अध्यक्षता बाबूलाल पासवान जी और संचालन हिफाजत अंसारी ने किया । सभा मे उपस्थीत राजेश रजक जी, लालमुनी यादव जी, अशोक ठाकुर जी, सुनरदेव यादव जी, ईमामुदीन असारी जी, राजेन्दर राम जी, रामसुभाग राम जी, काशी राम जी, अरूण प्रजापति जी, संतु बैठा जी, असगर अली सैयद अली जूबर असारी जी देबंस गुप्ता जी नागेन्दर यादव जी एव सैकडो कार्यकता ने यह निर्णय लिया की खरौन्धी प्रखणड की जवलंत समस्या को लेकर अपनी लडाई खुद लडने के लिए 29 जनवरी 2019 को 12 बजे दिन मेप्रखण्ड कार्यालय खरौंधी पर धरना प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। अब हमलोग अब किसी नेता और जन प्रतिनिधि के बैसाखी के सहारे नहीं रहेंगे। अपनी समस्या की लडाई हम खुद लडेगे। जो हमलोगो की 11 सूत्री माग है वह ईस प्रकार है (1) रूका हुआ दाखिल खारिज कराने के सवाल पर (2) s s c डाटा मे छुटे हुए गरीबों का नाम जोडने के सवाल पर (3) राशन काड जिनका नहीं है उनको बनाने के सवाल पर (4) बिकलाग बिधवा एवं 60 बर्ष से उपर वालो का पेनशन बनाने के सवाल पर (5) सभी पंचायत मे खराब सोलर लाईट को सही कराने के सवाल पर (6 )24 घंटा बिजली मुहैया कराने के सवाल पर (7) सभी पंचायत मे 14वें बित की राशी का सही उपयोग कराने के सवाल पर (8 )उपस्वास्थ्य केंद्र मे डाक्टर एवं एम्बुलेंस बहाल करने के सवाल पर (9) 2017 -एव 2018 का फसल बीमा की राशी भुगतान कराने के सवाल पर  (10) सुखा राहत का पैसा भुगतान कराने के सवाल पर ( 11 )आय जाती निवास प्रमाण पत्र असानी से बनाने के सवाल पर धरणा एवं प्रदर्शन करेंगे। अब तक कोई भी जनप्रतिनिधि इन सब ज्वलन्त समस्याओं का हल निकालने का प्रयास नही किया है।जिसके कारण खरौंधी की जनता अब आंदोलन का मन बना चुकी है। इसकी जानकारी खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति के अध्यक्ष बाबूलाल पासवान ने दी है।

 

48 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : पीएम के कार्यक्रम में मेदिनीनगर जा रहे पारा शिक्षकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खरौंधी थाना में गिरफ्तार पारा शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी पुलिस ने खरौंधी प्रखंड के पारा शिक्षकों को हिरासत में ले लिया है। सभी पारा शिक्षकों को खरौंधी थाने में रखा गया हैं। बताया गया है कि खरौंधी पुलिस बीती रात्रि से ही पारा शिक्षक के प्रखंड अध्यक्ष सचिव एवं अन्य नेताओं को खोज रही थी, लेकिन इसकी भनक लगने के कारण रात्रि में कोई भी पारा शिक्षक पुलिस की गिरफ्त में नही आया। आज सुबह पारा शिक्षक जैसे ही पलामू जाने के लिए सड़क पर निकले वैसे ही उनलोगों को हिरासत में ले लिया। आज सुबह पांच बजे तक पुलिस 20 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर थाने में लाई है। गिरफ्तार पारा शिक्षकों में इंदल पासवान, संतोष कुमार मेहता, विभूति नारायण सिंह, सुरेन्द्र मेहता, अरविंद दूबे, पंकज कुशवाहा, मिथिलेश पाल, विनोद मेहता, अनुज ठाकुर, कमलेश बैठा, सुरेन्द्र मेहता, अरविन्द प्रजापति, प्रदीप यादव, जीतू सिंह सिंह शामिल हैं।
उधर पारा शिक्षकों को हिरासत में लिए जाने के विषय में पूछने पर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया हैं। जानकारी मिली थी कि पारा शिक्षक आज पलामू में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में काला झंडा दिखाने वाले थे. इसीलिए यह कार्रवाई की गई है.

46 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के बजरमरवा में ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण नही करने से ग्रामीणों में आक्रोश

 

नाली निर्माण नही होने से नाराज ग्रामीण

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के बजरमरवा गांव में रोड ठीकेदार द्वारा नाली निर्माण नही कराये जाने से जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों में आक्रोस व्याप्त है। स्थानीय ग्रामीण लालजी यादव, विनोद प्रसाद गुप्ता, लक्ष्मण गुप्ता, राम लाल गुप्ता, दिनेश्वर गुप्ता, राजेश्वर यादव, उदित साह, संजय गुप्ता, लल्लन गुप्ता, रियासत अली, सुनील कुमार रोशन, सुमेर साह, बनारसी साह, दिनेश गुप्ता ने बताया गांव में वजरमरवा से नगर उटारी मुख्य पथ के किनारे किनारे नाली निर्माण किया जा रहा है। लेकिन ठीकेदार द्वारा इमामुद्दीन अंसारी के घर के समीप चापाकल के पास लगभग 25 मीटर नाली का निर्माण नही कराया गया । नाली निर्माण के लिये ठीकेदार से कई बार बोला गया। लेकिन हठधर्मिता के कारण ठीकेदार नाली का निर्माण नही कराये. बरसात के दिनों में रोड का पानी हमलोगों के घर मे घुस जाता है। बरसात के पानी जमा हो जाने से घर तालाब का रूप ले लेता है। समय रहते नाली का निर्माण नही कराया गया तो हमलोगों को बरसात में घर छोड़कर पेड के नीचे शरन लेना पड़ेगा । विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास तथा मुखिया उपेंद्र कुमार भारती ने बताया चापाकल के पास नाली का निर्माण होना चाहिये । बरसात के दिनों में चापाकल के पास नदी की तरह पानी बहता है। अगर नाली का निर्माण नही कराया गया तो हमलोग गढ़वा उपयुक्त से मिलकर नाली निर्माण की मांग करेंगे।
पक्ष-

चापाकल के पास नाली का निर्माण करना ही है । ग्रामीण बेवजह परेसान हो रहे है । बरसात से पहले ही नाली का निर्माण कर लिया जाएगा ।
फोटो सिंह
प्रोजेक्ट मैनेजर
नाली निर्माण के लिए संवेदक को निर्देश दिया गया हैं । लेकिन उक्त स्थल पर विवाद होने के वजह से निर्माण नही हो सका हैं । मेरा प्रयास हैं कि नाली निर्माण हो जिससे लोगों को फायदा मिले ।
प्रदीप कुमार ऐई पीडब्लूडी

32 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के मझिगावां पंचायत के मुखिया ने बनभोज कार्यक्रम का आयोजन किया

वनभोज कार्यक्रम का लुफ़्त उठाते पंचायत के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के मझिगावां पंचायत में नव वर्ष के अवसर पर पंचायत मुख्यालय अंतर्गत मझिगावां पंचायत के लामी सरहिया के समीप जंगल मे पंचायत के मुखिया सुनीता देवी के द्वारा वनभोज कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। वनभोज कार्यक्रम में पंचायत के प्रबुद्ध लोग तथा कार्यकर्ताओ ने एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई दी। वनभोज कार्यक्रम में पंचायत में विकास कैसे हो पर चर्चा किया गया । मुखिया ने कहा कि नववर्ष पर पंचायत का चहुमुखी विकास पर जोर दिया जायेगा।इस बनभोज कार्यक्रम में अरविंद पासवान, सतेंद्र यादव, विश्वामित्र यादव, नंदू सिंह, सतेंद्र बैठा, रामकेश राम, कृष्ण राम, मोजाहिम मियां, उमेश ठाकुर, जाकिर हुसैन, बसंत राम, संजय पासवान, विनोद राम,संजय सिंह, उदय कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

29 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में नववर्ष का स्वागत धूमधाम से किया गया नववर्ष को लेकर पिकनिक स्पॉट पर जश्न सा माहौल

पिकनिक स्पॉट पर जश्न मनाते लोग

खरौंधी(गढ़वा) : मंगलवार को नव वर्ष 2019 का स्वागत युवाओं ने आतिशबाजी के साथ किया. सुबह होते ही युवाओ एवं बच्चों की टोली क्षेत्र के विभिन्न प्राकृतिक रमणीक स्पॉट पर पहुच लजीज व्यंजनों के साथ पूरे उमंग व उत्साह के साथ जश्न मनाते हुए पिकनिक का लुफ्त उठाया।
खरौंधी, मझिगावां, राजी, खोखा, अरंगी, कूपा, केतार डैम,पंडा नदी, सोन नदी सहित अन्य पिकनिक स्पॉट पर खुले आसमान के नीचे कल-कल करती नदी की धाराओं व पेड़ पौधों के बीच बच्चो से लेकर बड़ों का जमावड़ा सुबह से शाम तक लगा रहा वही इस दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। नववर्ष को लेकर प्रखंड के सभी पिकनिक स्थल दिनभर गुलजार रहे। सैलानियों की भीड़ केतार डैम, कड़िया डैम एवं नदी, झरने के जंगलो के आसपास उत्साहित नजर आयी। कहीं युवाओं की टोली तो कहीं बच्चों की तो कहीं परिवार के पूरे सदस्य मिलकर नदी के बहते जल धारा के बीच अपने मनपंसद के व्यंजन बना रहे थे तो कहीं डीजे साउंड पर युवा वर्ग डांस का लुफ्त उठा रहे थे।खाने पीने के बाद लोगो ने सारा गम भूलकर डीजे साउंड में झूमकर नव वर्ष का स्वागत कर एक दूसरे को बधाई दी।
प्रशासन रही चौकस
सभी पिकनिक स्पॉट एवं सड़कों पर पुलिस का वाहन गश्त करता रहा. जिससे कोई अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है।

27 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा का बनभोज कार्यक्रम का आयोजन

वनभोज कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते कार्यकारी अध्यक्ष दयानंद यादव

खरौंधी(गढ़वा) : नव वर्ष के अवसर पर प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत खरौंधी पंचायत के खुरधन पहाड़ के समीप नौजवान संघर्ष मोर्चा का वनभोज कार्यक्रम का आयोजन प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा के नेतृत्व में बुधवार को किया गया। वनभोज कार्यक्रम में नेताओ तथा कार्यकर्ताओ ने एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई दी। वनभोज कार्यक्रम में संगठन को मजबूत करने पर चर्चा किया गया । कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद ने कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुये कहा विधायक भानु प्रताप शाही के अथक प्रयास से भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र में विकास का कार्य तेजी से हो रहा है। नये साल की शुरुआत आपलोग नई ऊर्जा तथा जोश के साथ संगठन को मजबुत करने में लग जाये । 14 जनवरी को दर्जनों बनिहार धान काटकर लौटने के क्रम में भवनाथपुर स्थित भगवान घाटी में सड़क दुर्घटना में शाहिद हो गये थे। जिसे नसमो भगवान घाटी पर हर साल बनिहार दिवस के रूप में मनाती है। बनिहार दिवस कार्यक्रम को से सफल बनाने के लिये अभी से ही लग जाये । इस दौरान विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, युथ केंद्रीय अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, कूपा मुखिया बैजु गुप्ता, खरौंधी मुखिया उपेंद्र भारती, सुनील रोशन, राजकेश्वर प्रसाद यादव, बुधनाथ गुप्ता, डॉ.बिके सिंह, अभय कुमार सिन्हा, इग्नासीयूश बाड़ा, संतोष प्रजापति दिनेश कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

47 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : कड़ाके की ठंड से प्रखण्ड के लोग परेशान पर अब तक अलाव की कोई ब्यवस्था नही

ठंड से बचने के लिए फुसफास तापते लोग

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में पिछले 14 दिनों से कड़ाके के ठंड पड़ रहा हैं लेकिन प्रखंड में अभी तक अलाव की व्यवस्था नही हो सका है। जिससे आजकल सुबह में चाक चौराहों, बस पड़ाव पर लोगों को ठिठुरते हुए नजर आ रहें हैं। खरौंधी प्रखंड डोमनी नदी तथा पंडा नदी के किनारे बसा हुआ हैं। जिसके चलते और जगहों के अपेक्षा खरौंधी में अधिक ठंड पड़ता हैं। ग्रामीण आज 14 दिनों से सुबह के समय घर मे ही आग जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार 30 दिसम्बर के रात्रि सबसे अधिक ठंड था। अमरोरा निवासी करमु भुईया ने बताया कि बाल्टी मे पानी रात्रि को रखा था सुबह जब देखा तो पानी में बर्फ जमा हुआ था । 90 वर्षीय मुरारी द्विवेदी ने बताया कि 13 वर्ष पहले इसी तरह ठंड पड़ा था। इससे पहले इतना ठंड नही पड़ा था इस ठंड में सबसे अधिक परेशानी बुजुर्ग लोगों को हैं। ग्रामीणों ने भी इस वर्ष इतना कड़ाके के ठंड के बाद भी प्रखंड में अलाव की व्यवस्था नही होने पर नाराजगी ब्यक्त किया हैं। विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास ने कहा कि पदाधिकारी के लापरवाही के वजह से अभी तक प्रखंड के चौराहों पर अवल की व्यवस्था नही हो सका है। उन्होंने बताया कि प्रखंड में विगत कई दिनों से ठंड पड़ रहा हैं जिसके चलते सुबह एवं शाम को जल्द ही लोग घर में दुबक जा रहें हैं। उपेन्द्र दास ने कहा कि में अलाव के लिए उच्य पदाधिकारियों से मांग करूँगा की तत्काल प्रखंड के खरौंधी,मझिगावां, चंदनी, अमरोरा, अरंगी, चौरिया, कूपा, करिवाडीह, राजी बस अड्डा स्थान पर अलाव की व्यवस्था किया जाय।
पक्ष
प्रखंड के सभी पंचायत में मुखिया द्वारा अलाव जलाया जा रहा है । मुखिया प्रतिदिन अलाव का फोटो भेजते है ।
मो.एजाज आलम
वीडियो- खरौंधी

36 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के कूपा पंचायत में 215 असहाय लोगों के बीच मुखिया ने कंबल वितरण किया

कूपा मुखिया बैजू साह गरीबों का कंबल वितरण करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी थाना क्षेत्र के कूपा पंचायत की मुखिया बैजू गुप्ता ने शनिवार को पंचायत सचिवालय पर 215 असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण किया । मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य के विच कंबल को लेकर विवाद हुई थी। विवाद को सुलझाते हुए आज मुखिया ने पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों के साथ बैठक कर पंचायत के सभी गांवो से असहाय, वृद्ध व विधवा महिलाओं की सूची की मांग की। जिसमें सभी वार्डों में पंद्रह पंद्रह की संख्या में कंबल बांटने का निर्णय लिया गया । लोगों को संबोधित करते हुये मुखिया बैजू गुप्ता ने कहा की वैसे लोग जिनको उज्ज्वला योजना के तहत बचे हुए लोगों को जल्द निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया जाएगा। मुखिया ने यह भी कहा कि आवास और पेंशन बनाने के नाम पर कोई व्यक्ति पैसे की मांग करता है तो उसकी लिखित शिकायत करें। मुखिया ने यह भी कहा कि पंचायत को रिश्वत मुक्त करना है। मौके पर पंचायत सेवक सुनेश्वर बैठा उपमुखिया दिनेश राम,वार्ड सदस्य राम प्रसाद साह, मालती देवी, सरिता देवी, कलावती देवी, चिन्ता देवी, जगदीश सिंह, जितेन्द्र राम सहित कई गरीब असहाय महिला कंबल लेने के लिए उपस्थित थे।

86 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में डीएलएड प्रशिक्षण के नाम पर खानापूर्ति

प्रशिक्षण लेते प्रशिक्षु शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा में डीएलइडी का कार्यशाला आधारित गतिविधि के नाम पर खाना पूर्ति किया जा रहा है। संचालित कार्यशाला में शनिवार को लगभग 12 बजे तक 92 में से मात्र 9 प्रशिक्षु शिक्षक ही उपस्थित थे । 2 बजे तक लगभग 25 प्रशिक्षु शिक्षक उपस्थित हो गये थे । जानकारी के अनुसार परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा में पिछले 22 दिसम्बर से डीएलइएड का कार्यशाला आधारित गतिविधि संचालित किया जा रहा है। जिसमे एलपी अकेडमी से लगभग 56 तथा कौटिल्य विद्यालय से 15, बीएन्टी मेमोरियल से 8, टेंडर हार्ट से 9 तथा अन्य 4 विद्यालय से प्रशिक्षु शिक्षक को शामिल किया गया है। लेकिन प्रशिक्षु शिक्षक कार्यशाला में रुचि नही ले रहे है। बीइइओ राकेश कुमार ने प्रखंड के विद्यालयों का निरीक्षण के क्रम में डीएलइएड प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। प्रशिक्षक तथा प्रशिक्षु शिक्षक को फटकार लगाते हुये अनुपस्थित प्रशिक्षु शिक्षक प्रिया कुमारी, सरिता कुमारी, सविता कुमारी, इशरत परवीन, निशा रानी, धीरज कुमार पांडे, प्रतिभा कुमारी, अनामिका कुमारी, सीमा लकडा, नेहा कुमारी, सुमित पाल, सविता देवी, आशा सिंह सहित 67 प्रशिक्षु शिक्षक का हाजरी काट दिया। साथ ही कहा प्रतिदिन कार्यशाला में भाग ले अन्यथा कार्यवायी के लिए वरीय पदाधिकारी को लिखा जाएगा । इस दौरान प्रशिक्षक मृत्युंजय दुबे, नीरज दुबे, आनंद कुमार गुप्ता उपस्थित थे.

113 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी भाजपा मंडल इकाई और भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष ने राँची में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष से मिलकर प्रखंड की समस्या को हल करने को कहा

खरौंधी भाजपा मंडल इकाई के लोग अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष से मिलते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी भाजपा मंडल अध्यक्ष और भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष ने राँची में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम से मिलकर प्रखण्ड में व्याप्त समस्या पर चर्चा किया और ज्ञापन सौंपा। और उसका निदान करने का अनुरोध किया।जिसमें अध्यक्ष शिवधारी राम ने जल्द से उनकी माँगो पर हल निकालने का आश्वासन दिया।इसकी जानकारी खरौंधी भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने दी। उन्होंने बताया कि खरौंधी प्रखण्ड में अनुसूचित जाति और जनजाति की हालत बहुत खराब है। उनके जीवन स्तर को कैसे उच्चा किया जाय।इसी को लेकर हम रांची में शिवधारी राम जी से मिले हैं। उन्होंने मेरी समस्या को काफी गंभीरता से लिया है। इसका जल्द निदान निकालने का भरोसा दिया है। इस मौके पर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष सतेंद्र प्रसाद यादव, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय कुमार मेहता, बूथ कार्यकर्ता अनिल कुमार राम थे।

82 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : गढ़वा विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी के नेतृत्व में गढ़वा जिला किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल सीएम रघुवर दास से मिला

किसान मोर्चा के प्रतिनिधि जानकारी देते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : गढ़वा विधायक सतेंद्रनाथ तिवारी की नेतृत्व में गढ़वा जिला किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम रघुवर दास से मिलकर जिला की समस्याओं से अवगत कराया । रघुवर दास ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए विभागीय सचिव पूजा सिंघल को सात दिनों के अंदर मामले का समाधान करते हुये दोषी पदाधिकारियो पर कार्यवायी करने का निर्देश दिया है । उक्त बातें भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामकृपाल द्विवेदी ने प्रेस वार्ता में कहा । साथ ही बताया प्रदेश उपाध्यक्ष सह गढ़वा विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी के नेतृत्व में जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे, भाजपा नेताओं बसंत कुमार यादव, पंचायत प्रतिनिधियों में प्रमुख संघ के अध्यक्ष धर्मराज पासवान, रमना के प्रमुख मृत्युंजय सिंह, मेराल प्रमुख विकास सिंह कुशवाहा, बीस सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम ने रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास के आवास पर मुलाकात कर जिला के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया गया। जिला किसान प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से वर्ष 2017-18 में गढ़वा जिला में पदाधिकारियो के मिलीभगत से दर्जन प्रखंडों में लगभग 37 हजार किसानो में से सिर्फ 9 हजार किसानों को ही लाभ दिया गया। वही लगभग 28 हजार किसानो को फसल बीमा की लाभ से वंचित कर दिया गया. लगभग 28 हजार किसान बीमा कंपनी सहकारिता विभाग, सांख्यिकी विभाग एवं कृषि विभाग की लापरवाही के कारण बीमा की राशि के लिये परेशान हैं । उन्होंने कहा कि प्रखंड में वर्षा की कमियों के वजह से किसानों का फसल बर्बाद हो गया इसके बावजूद भी जिले के सांख्यकी पदाधिकारी, कृषि पदाधिकारी, सहकारिता पदाधिकारी सहित बीमा कंपनी के मिलीभगत की वजह से इन प्रखंडों को बीमा का लाभ नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 37 हजार किसानों ने बीमा कराया था। जिसमें से मात्र 9 हजार किसानों को ही बीमा का लाभ दिया गया। जबकि 37हजार किसानों ने 1 करोड़ 14 लाख 92 हजार 112 रुपये प्रीमियम की राशि जमा किये थे। फिर भी पदाधिकारियों की लापरवाही की वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। जिसकी शिकायत हम सभी प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर सभी बातों को रखा है। उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है कि इन सभी मुद्दों का जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी। श्री द्विवेदी बताया कि मुख्यमंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कृषि विभाग के प्रधान सचिव पूजा सिंघल को बुलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दी गई। मुख्यमंत्री ने कृषि सचिव को 7 दिनों के अंदर जांच कर प्रखंड में जो छूट गए हैं उसे तत्काल लाभ दिलाने का निदेश मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता बसंत कुमार यादव ने बताया कि प्रखंड में वर्ष के वजह से किसान का नुकसान हुआ है इसमें कोई दो राय नहीं है फिर भी सांख्यिकी पदाधिकारी कृषि पदाधिकारी सहकारिता पदादिकारी एवं बीमा कंपनी ने गलत आंकड़ा प्रस्तुत किया गया जिसकी वजह से किसानों को बीमा का लाभ नही मिल सका उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री किसानों को प्रोत्साहन राशि के रूप में जून 2019 में 5000 रुपये प्रति एकड़ किसानों को दी जाएगी।जिससे किसान खाद बीज आदि खरीदारी स्वयं कर सकेंगे इसके लिए उन्हें कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है श्री यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा हम सभी के बातों का सकारात्मक पहल करते हुए तत्काल कृषि विभाग के मुख्य सचिव पूजा सिंघल को निर्देश दिया हैं आप अपने नेतृत्व में कमेटी बनाकर जांच करे कमेटी में कृषि सचिव पूजा सिंघल,  गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी किसान बसंत कुमार यादव एवं गढ़वा उपायुक्त को रखा गया हैं यह कमेटी 7 दिनों के अंदर जांच कर दोषी पदाधिकारियो पर करवाई करे एवं बीमा का लाभ किसानों को दे। प्रेस वार्ता में 20सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, प्रखंड अध्यक्ष सुशील यादव मोती चंद प्रजापति सतेंद्र यादव सुनील दुबे विजय गुप्ता उमेश पाल विजय मेहता देववंस गुप्ता उपस्थित थे।

118 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी बिजली सब स्टेशन में सवा पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर मिलने से प्रखंड वासियों में खुशी का माहौल

सब स्टेशन में प्राप्त ट्रांसफार्मर

खरौंधी(गढ़वा) : बिजली सब स्टेशन में सवा पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर मिलने से प्रखंड वासियों में खुशी का माहौल है । प्रखड वाशियो सहित नवजवान संघर्ष मोर्चा प्रखंड इकाई ने क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही को ट्रांसफार्मर दिलवाने के लिये बधाई दिया है । जानकारी के अनुसार पिछले साल 25 नवम्बर 2017 को बिजली सब स्टेशन से अज्ञात चोर द्वारा ट्रांसफार्मर की चोरी कर लिया गया था । सबस्टेशन से ट्रांसफार्मर की चोरी हो जाने से प्रखंड में अंधेरा हो गया था । सबस्टेशन में सवा पांच केवीए की ट्रांसफार्मर लगवाने के लिये विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास के नेतृत्व में 11 लोग 1 दिसंबर 2017 से बाजार परिसर में तीन दिन तक अनशन किया गया था । विधायक भानु प्रताप शाही ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशन कारियो से जल्द ट्रांसफार्मर दिलाने का आश्वासन दिया था । तत्पश्चात विधायाक भानु प्रताप शाही ने पावर सबस्टेशन को सवा तीन केवीए का ट्रांसफार्मर दिलवाया था । रविवार को विधायक भानु प्रताप शाही तथा बिजली विभाग के पदाधिकारियों के प्रयास से सवा पांच केवीए का ट्रांसफार्मर उपलब्ध हुआ । बधाई देने वाले सीताराम मेहता, नरेश पासवान, प्रयागदत्त पाठक, मटुक महतो, गिरवर राम, बिगन पासवान, सखी पासवान, संध्याकर विश्वकर्मा, अवध मेहता, रामप्रीत गुप्ता, जितेंद्र यादव,प्रमोद शुक्ला आदि ने दिया है ।

73 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के नसमो इकाई ने मृतकों के घर जाकर श्राद्धकर्म के लिए आर्थिक सहयोग किया

श्राद्धकर्म के लिए नसमो नेता सहयोग करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में नसमो प्रखंड इकाई ने रविवार को मृतकों के घर जाकर उनके श्राद्ध कार्य के लिये सहयोग किया । प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने बताया प्रखंड के अमरोरा गांव के निमियाही टोला निवासी राम दर्शन शाह तथा रघुनाथ सिंह की भवनाथपुर के सिंघीताली में कमांडर पलट जाने से घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गया था । उनके मृत्यु से दोनों घर परिवार विखर गया था। उनके परिवारों की स्थिति को देखते हुये मोर्चा परिवार ने उनके श्राद्ध कार्य के लिये 25 किलो आटा, 10 लीटर रिफाइन 200 पत्तल तथा 200 गिलास उनके घर जाकर दिया । साथ ही झूरीबांध के जितेंद्र विश्वकर्मा की मौत कैंसर से हो गई थी । जितेंद्र विश्वकर्मा पैसा का अभाव में सही समय पर इलाज नहीं कर सके । उनके घर जाकर मोर्चा परिवार ने श्राद्ध कार्य के लिये 2 हजार रुपये नगद, 100 किलो चावल, 25 किलो आटा, 10 किलो रिफाइन तथा 5 किलो चीनी पतल गिलास के साथ देने का काम किया । इस दौरान नसमो युवा नेता जितेंद्र प्रसाद यादव, मुखिया उपेंद्र भारती, कृष्णा रावानी, अवध कुमार मेहता, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, मंगल राम, जाकिर हुसैन आदि उपस्थित थे।

41 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा मंडल कार्यालय खरौंधी में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी 94 जयंती मनाई गई

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती मनाते भाजपाई

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा खरौंधी मंडल कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री सह भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 94 वां जयंती धूमधाम से मनाई। मौके पर मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने स्व. वाजपेयी की जीवन पर विस्तार रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत रत्न से नवाजे गये देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी कुशल राजनीतिज्ञ के अलावे एक कुशल प्रशासक, चिंतक, लेखक कवि और पत्रकार के साथ साथ भविष्या दृष्टा थे। उन्होंने कहा कि स्व. वाजपेयी के कार्यकाल में सुशासन था। इसी कारण स्व वाजपेयी जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने देश की तस्वीर और तकदीर बदलने की दिशा में कई विस्तृत कार्य योजना तैयार कर शुरुआत की थी, जो आज देखने को मिल रही है। कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तरह संकल्पशक्ति, कृष्ण की तरह राजनितिक कुशलता और आचार्य चाणक्य जैसी निश्चयत्मिक्ता बुद्धि थी। कार्यक्रम को भाजपा के अन्य कार्यकर्ताओं ने भी स्व. वाजपेयी के जीवन चित्रण पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। इस अवसर पर भाजपा के विषसूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम,अशोक ठाकुर, सतेंद्र यादव, सुनिल दिवेदी, बिनोद चौधरी समेत कई अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने किया।

 

60 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड की जनता जनप्रतिनिधियों के झूठे वादे से परेशान होकर खुद अपनी लड़ाई लड़ने के लिए खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति का गठन किया

खरौंधी प्रखंड की जनता कमिटी के निर्माण करने के लिए बैठक करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के सभी नव पंचायत के ग्रामीणों की एक बैठक खरौंधी में आयोजित किया गया।जिसमें खरौंधी प्रखण्ड के जनसमस्याओं को देखते हुए अब खुद लडाई लड़ने की बात हुई।बैठक में अब किसी भी समस्या की लड़ाई हम ग्रामीण खुद लड़ेंगे। अब हमें किसी राजनीतिक पार्टी या बैशाखी की जरूरत नही है। आज तक जितने भी राजनीतिक पार्टी के लोग हमारे बीच आये वो सिर्फ हमे छलने का कार्य किए हैं।उनको जनता की समस्या से कोई मतलब नहीं है। प्रखण्ड में दाखिल खारिज का काम रुका हुआ है। इसके लिए कोई जनप्रतिनिधि आवाज तक नहीं उठा रहे हैं।एसीसी डाटा में बंचितो का नाम जोड़ना। राशनकार्ड बनवाना।बालू की समस्या से आवास और शौचालय निर्माण कार्य बाधित है। आज तक सूखा राहत का पैसा का भुगतान नहीं किया गया। 2017 के फसल बीमा राशि का भुगतान नही हुआ है। प्रखण्ड में24 घंटे विजली आपूर्ति बाधित है। प्रखंड में 14वे वित्तकी राशि के सवाल पर।प्रखण्ड में सभी पंचायत में लगे सोलर लाइट खराब होने के सवाल पर।प्रखण्ड के विधवा विकलांग और साठ वर्ष के ऊपर बुजुर्गों के पेंशन नही बन रहा है। इन सभी मुद्दों को अब खुद ग्रामीण अपने से लड़ाई लड़ेंगे। आज तक कोई भी जनप्रतिनिधि इन सभी मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया है।जबकि इन मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर समस्या का हल निकालाना चाहिए था। आज की बैठक में अब एक कमिटी का निर्माण किया गया।जो अब अपनी समस्या का लड़ाई खुद लड़ेगी।इसके लिए एक कमिटी बनाई गई जिसका नाम खरौंधी प्रखण्ड ग्रामीण जनता संघर्ष समिति का निर्माण किया गया। इसके अध्यक्ष बाबूलाल पासवान, उपाध्यक्ष इंद्रदेव बैठा, अवध ठाकुर,प्रयाग उराँव, परमेश्वर यादव को नियुक्त किया गया।सचिव हिफाजत अली, सहसचिव वीरेंद्र राम, कोषाध्यक्ष लालमुनी यादव, संयोजक इमामुद्दीन अंसारी, विजय उराँव, सुन्दरदेव यादव, सखिचन्द विशवकर्मा, प्रवक्ता रामाधार पाल, सदस्य नंदलाल पासवान, रामकुमार राम, असगर अंसारी, जुबेर अंसारी, हरिनंदन यादव, रामबेलाश ठाकुर, जवाहिर उराँव, देवकुमार यादव, परीखा राम सहित 51 सदस्यीय कमिटी का निर्माण किया गया।इस बैठक में खरौंधी प्रखण्ड के सभी पंचायतों के ग्रामीण उपस्थित थे।

114 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में भाजपा के पदयात्रा में पारा शिक्षकों ने दिखाया काला झंडा

भाजपा के पदयात्रा में भाजपाई को काला झंडा दिखाते पारा शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा पार्टी के द्वारा पदयात्रा सह सदस्यता कार्यक्रम को एकिकृत पारा शिक्षक संघ ने रविवार को कल्ला झंडा दिखाया। पूर्व से निर्धारित भाजपा पार्टी का कार्यक्रम को देखते हुए एकिकृत पारा शिक्षक संघ खरौंधी के सैकड़ो पारा शिक्षकों ने अपने हाथों में कल्ला झंडा दिखा कर रघुवर दास मुर्दाबाद, हिटलर शाही नही चली तो रघुवर शाही नही चलेगी, भाजपा सरकार वापस जाओ, सरकार की मनमानी नही चलेगी आदि नारे लगाये। पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनन्त प्रताप देव के सम्मुख पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों रखा । इस दौरान प्रखंड अध्यक्ष इन्दल पासवान ने कहा सरकार की अइडियल रवैया के कारण हम लोग 16 नवंबर से ही हड़ताल पर हैं। जब तक हम लोगों की मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक हम लोग हड़ताल पर बने रहेंगे। सरकार पारा शिक्षकों को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में समान काम के बदले समान वेतन देना सुनिश्चित करें। सरकार हम लोगो को समान काम के बदले समान वेतन नही देती है तो हमलोग भाजपा सरकार का विरोध करते रहेंगे। इस पर पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा आपकी मांग जायज है। आपकी मांगो को मुख्यमंत्री तक पहुंचने का काम करेंगे । साथ ही बताया प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर पारा शिक्षकों की मांगों पर पहल करने की मांग करेंगे । इस दौरान पर सचिव बिभूति नारायण सिंह, उपाध्यक्ष सुरेंद्र मेहता, प्रवक्ता शिवपूजन यादव, प्रदीप प्रसाद यादव, संतोष कुमार मेहता, उपेंद्र मेहता, अरविंद गुप्ता, इन्द्रमन यादव, फूलकुमारी बाखला, भक्तविष्णुधर, अरविंद कुमार दुबे, मुकेश कुमार सिंह, श्यामराज गुप्ता, रघुवीर यादव, शिवकुमार सिंह संजय कुमार सिंह, सविता कुमारी सहित सैकड़ों पारा शिक्षक उपस्थित थे।

133 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के पारा शिक्षकों ने मोटरसाइकिल में काला झंडा बांधकर सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला

मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल खरौंधी प्रखण्ड के पारा शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने आज संघ के आह्वान पर इंदल पासवान की अध्यक्षता में काला झंडा लेकर मोटरसाइकिल जुलूस निकाला।उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार पारा शिक्षकों का शोषण कर रही है।हमलोग लगभग 18 वर्षों से पूरी तन्मयता से बच्चों के बीच शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।आज हमलोग के बदौलत झारखंड में शिक्षा का स्तर ऊंचा हुवा है।पर आज के समय में 8000 हजार में पारा शिक्षकों का घर चलाना मुश्किल हो गया है।सुप्रीम कोर्ट ने समान कार्य के बदले सामान बेतन देने का निर्देश दिया है।उसी के आलोक में हम सभी पारा शिक्षक अपनी मांग झारखंड सरकार से किए हैं।पर सरकार हमारी मांगो को नजरअंदाज कर हमें दमनकारी नीति के तहत कुचलना चाहती है।आज हमलोग को 36 दिन से हड़ताल पर है,हमारे कई साथी हड़ताल के दौरान मौत के मुँह में समा गए ,कई साथी को जेल के सलाखों में बंद किया गया ।यहाँ तक की हमारे महिला शिक्षिकाओं को भी नहीं छोड़ा।पूरे झारखंड में पढ़ाई ठप है, अधिकांश विद्यालयों में ताला लटका हुआ है, एक भी पारा शिक्षक पूरा झारखंड में कहीं भी योगदान नही किए हैं।सरकार गलत आंकड़ा पेस कर रही है।हमारी माँग जबतक नही मान लिया जाता है हड़ताल से वापस आने का सवाल ही नहीं है।गरीब के बच्चे पढ़ाई छोड़ खेल रहे हैं।पर यहां की सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।इसका मुहतोड़ जबाब आने वाले चुनाव में हमलोग देंगे। आज हमलोग वीजेपी के पदयात्रा का विरोध काला झंडा दिखाकर कर पूरे झारखंड में कर रहे हैं। कल खरौंधी प्रखंड के पारा शिक्षक वीजेपी के पदयात्रा को काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर बिभूतिनारायन सिंह, सुरेन्द्र मेहता, इन्द्रमन यादव, शिवपूजन यादव, प्रदीप कुमार यादव, मुकेश सिंह, अरविंद कुमार दुबे, नारद राम, अरविंद कुमार, फूलकुमारी बाखला, संतोष मेहता, कुश चौधरी, शिवकुमार सिंह, भक्तविष्णुधर, अवध यादव, पंकज कुमार कुशवाहा, उदय गुप्ता, रघुवीर प्रसाद यादव, श्यामराज गुप्ता, मिथलेश पाल सहित कई पारा शिक्षक मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल थे।

103 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय में बिससूत्री की बैठक आयोजित की गई

बिससूत्री की बैठक में शामिल पदाधिकारी गण

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय के सभागार मे बीस सूत्री की बैठक अध्यक्ष विश्वनाथ राम की अध्यक्षता मे की गई। बैठक मे जिलाउपाध्यक्ष सिद्धेश्वर लाल अग्रवाल उपस्थित थे ।बैठक मे सभी विभागों की बैठक की गई ।बैठक मे 2015 का सूखा ग्रस्त राहत का 225 लोगों का लोगो को राशि वितरण नहीं हुआ है। सभी लाभूकों को वर्ष के अंत तक बकाया राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया गया। बैठक में गैस एजेंसी के द्वारा लाभूकों के खाता मे सब्सिडी की राशि नहीं मिलने का मामला उठाया गया। इसमें जिलापूर्ति पदाधिकारी गढ़वा को पत्र लिख कर कारर्वाइ करने का निर्देश दिया गया। प्रधानमंत्री आवास का प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई। इधर मझीगांवा पंचायत मे ग्रामीणों की शिकायत पर शौचालय के सभी लाभूकों के खाता मे राशि भेजने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर प्रमुख धर्मराज पासवान, बिडिओ मो. एजाज आलम, उपाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह, रामकृपाल द्विवेदी, बसंत कुमार यादव, रामकृपाल द्विवेदी, रामवृक्ष पाल, विनोद चौधरी, कौशल्या देवी आदि लोग उपस्थित थे।

37 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : जिला बिससूत्री उपाध्यक्ष ने खरौंधी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण

विद्यालय का जाँच करते बिससूत्री उपाध्यक्ष एवं प्रमुख धर्मराज पासवान

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के सिसरी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की जांच जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष सिद्धेश्वर लाल अग्रवाल व प्रमुख धर्मराज पासवान ने जांच की। जांच के दौरान जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष ने दसवीं कक्षा की छात्राओं से सामान्य ज्ञान की जानकारी ली। सामान्य ज्ञान के तहत उन्होंने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और झारखंड के राज्यपाल का नाम पूछे परन्तु एक भी छात्राओं ने नाम नहीं बता सकी। इसके अलावे झारखंड के मुख्यमंत्री का नाम दस छात्राओं ने नाम बताई जबकि प्रधानमंत्री का नाम बीस छात्राएं ही बता सकी। इस पर बीस सूत्री उपाध्यक्ष ने शिक्षकों का लापरवाही बता कर सामान्य ज्ञान सुधारने की बात कहा. जिलाउपाध्यक्ष ने प्रखंड के पिपरा गांव के तेजबली पासवान की लड़की व नौवीं कक्षा की छात्रा रामबासी कुमारी के छत से गरने की घटना की जानकारी ली ।जानकारी मे वार्डेन किरण कश्यप ने बताया कि छात्रा छात्रा की आपस की लड़ाई मे छात्रा रामबासी कुमारी छत से कूद गई ।उसका इलाज के लिए भवनाथपुर स्वास्थ्य केन्द्र मे कराने के बाद वंशीधर नगर स्थित डा रविंद्र के कम्पाउंड र सलाहुद्दीन के पास फरैक्चर पैर का बैंडेज कराई थी ।उसने बताया कि बेहतर इलाज के लिए मेदनीनगर स्थित हड्डी विशेषज्ञ राहूल अग्रवाल के पास भेज दीं है ।छात्रा के शरीर मे खून की कमी है इसके लिए खून की ब्यवस्था की जारही हैं। इस पर बीस सूत्री उपाध्यक्ष ने विद्यालय प्रबंधन की घोर लापरवाही बताया है। इस मामला को जिला की बैठक मे रखने की बात कही है। साथ ही कहा कि उपायुक्त से खरौंधी मे स्थित कस्तूरबा विद्यालय का जांच करने के लिए कहेंगे। इस मौके पर प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, उपाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह उपस्थित थे।

82 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : मझिगावां पंचायत के मुखिया पति ने ब्रह्मभोज के लिए आर्थिक सहयोग किया

आर्थिक सहयोग देते मुखिया पति

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के मझिगवां पंचायत के मुखिया पति अरविंद पासवान ने शुक्रवार को पंचायत के दो मृतक परिवारों से मिलकर सांत्वना देते हुये उनके ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिये खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया। मुखिया पति ने बताया एक सप्ताह पूर्व मझिगावा पंचायत के अमरोरा निवासी रामदर्शन साह तथा रघुनाथ सिंह का भवनाथपुर सिधितली के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गया था । जिससे दोनों के मौत के बाद दोनों का घर बिखर गया था । दोनों मजदूरी कर घर चलाते थे । हमे इसकी सूचना मिला तो में इनके दाह संस्कार में शामिल होकर इनके कार्यक्रम में सहयोग करते हुए सरकार द्वारा मिलने वाली लाभ दिलवाने की बात कहा था. साथ ही बताया ब्रह्मभोज के कार्यक्रम में दोनों को क्षमता के अनुसार पैसा भी देने का काम करुंगा।

76 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नवम की छात्रा का छत से छलांग लगाने पर पैर फ्रेक्चर के बाद भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा समुचित इलाज की ब्यवस्था नही अभिभावकों में आक्रोश

घायल छात्रा को इलाज के लिए भेजते प्रमुख धर्मराज पासवान

इसी बिल्डिंग के छत पर से कूदी थी छात्रा

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा रामबासी कुमारी विद्यालय के चौथे तल्ले से छलांग लगाने के बाद चौथा दिन भी हड्डी विशेषज्ञ चिकित्सक से इलाज विद्यालय प्रबंधन के द्वारा नहीं कराया जा सका। जिससे छात्रा के परिजनों मे काफी आक्रोश है। समाचार के अनुसार विगत सोमवार की संध्या लगभग पांच बजे रामबासी कुमारी का झगड़ा अन्य छात्राओं के साथ घर से लाए नास्ता को खाने को लेकर हो गई ।झगड़ा के बाद छात्रा रामबासी कुमारी को डांट फटकार टिचरों के द्वारा किया गया। इसी बीच रामबासी कुमारी विद्यालय के छात्रावास के उपरी तल्ले पर चढ़कर छलांग लगा दी। छलांग लगाने के बाद छात्रा निचे चारदिवारी के पास फर्श पर अचेत अवस्था मे बेहोश पड़ी रही। कुछ देर के बाद अचेत अवस्था मे पड़ी छात्रा को गार्ड ने उठा कर अन्दर विद्यालय मे लाया। इसके उसका इलाज के लिए प्राथमीक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया। इसके बाद भवनाथपुर मे ही छात्रा के पैर और रीढ़ की हड्डियों का एक्सरे एवं अल्ट्रासाउंड कराया गया।इसमें रीढ़ की हड्डी एवं पैर की हड्डी मे फरैक्चर बताया गया। हड्डियों मे फ्रैक्चर होने के बावजूद वार्डेन के द्वारा किसी हड्डी विशेषज्ञ को ना दिखा कर झोला छाप डाक्टर के पास वंशीधर नगर मे इलाज कराया गया। इलाज के बाद छात्रा को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। छात्रा के पिता राजबली पासवान ने बताया कि रामबासी कुमारी दर्द से कराह रही थी ।दवा के लिए बुधवार को विद्यालय मे गया तो दर्द का चार गोली देकर वापस भेज दिया गया। गोली खाने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ। तो प्रमुख धर्मराज पासवान के पास शिकायत की। गुरूवार को धर्मराज पासवान के पहल पर घायल छात्रा को हड्डी विशेषज्ञ चिकित्सक के इलाज के लिए भेजा गया। इधर प्रमुख धर्मराज पासवान ने बताया कि पहले छात्रा का बेहतर इलाज के लिए मेदनीनगर भेजा गया है। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन के द्वारा बरती लापरवाही की समीक्षा की जाएगी। इधर बीईईओ राकेश कुमार ने कहा कि छात्रा समुचित इलाज की ब्यवस्था की जाएगी।

159 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के नव प्राथमिक विद्यालय केवाल सिसरी के पारा शिक्षक उमेश्वर मेहता सरकार के तानाशाही के कारण सब्जी बेच कर परिवार का भरन पोषण करने पर मजबूर

सब्जी बेचते पारा शिक्षक उमेश्वर मेहता

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के नव प्राथमिक विद्यालय केवाल सिसरी के पारा शिक्षक उमेश्वर मेहता सरकार के उदासीनता के कारण सब्जी बेचने पर मजबूर हैं। उन्होंने ने कहा कि हमलोग बीजेपी की सरकार बनाने में जितोड़ मेहनत किया था। पारा शिक्षकों की बदौलत झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी थी।परन्तु सरकार के हठधर्मिता के कारण पारा शिक्षक 35 दिनों से हड़ताल पर है।और हमे सब्जी बेच कर परिवार का भरन पोषण करना पड़ रहा है। वहीं पारा शिक्षक संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष इन्दल पासवान ने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में पारा शिक्षकों को स्थाईकरण और समान कार्य के बदले समान बेतन देने की बात कही गयी थी।पर सरकार बन जाने के बाद सुर बदल गया। हमलोग अपनी जायज मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।गरीब के बच्चे स्कूल जाना बंद कर दिए हैं। पर सरकार को इससे कोई मतलब नहीं हैं। हमारे आठ पारा शिक्षक काल की गाल में समा गए हैं। पर सरकार कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। खरौंधी प्रखण्ड के 58 विद्यालय में से 38 विद्यालय में ताला लटका हुआ है। पर सरकार सोई हुई है।हम पारा शिक्षकों को लाठी चार्ज कर जेल भेज दिया। जबकि 67 हजार पारा शिक्षक झारखंड के मूल निवासी हैं हम मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि 5200 का स्केल देते हुए सभी पारा शिक्षकों पर से दर्ज मुकदमा वापस ले। हमारे 15 साल के सेवा का प्रतिफल देने का कार्य करें न कि घर उजाड़ने का। इस मौके पर बिभूतिनारायन सिंह, पंकज कुमार कुशवाहा, इन्द्रमन यादव, शिवपूजन यादव, प्रदीप कुमार यादव, मुकेश सिंह, संतोष मेहता, नारद राम, उदय गुप्ता, सहित कई पारा शिक्षक उपस्थित थे।

154 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के कूपा में एमओ ने राशन डीलर सुरेश राम के दुकान की जाँच किया

राशन दुकान का जाँच करते एमओ और अन्य

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के कुपा में एमओ अनिल कुमार गुप्ता ने उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी की उपस्थिति में डिलर सुरेश राम के दुकान की जांच बुधवार को किया। जांच में डीलर सुरेश राम द्वारा सितंबर माह में लाभुको के बीच राशन का वितरण नही किया गया है। जानकारी के अनुसार लाभुक ने डीलर सुरेश राम पर सितंबर माह का अनाज कालाबजारी करने का आरोप लगाते हुये उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी को आवेदन शिकायत किया था। गोरखनाथ चौधरी ने एमओ अनिल कुमार गुप्ता से डीलर सुरेश राम की दुकान जांच कर कार्यवाई करने का मांग किया था। एमओ अनिल कुमार ने बुधवार की सुबह कूप पहुंचकर डीलर सुरेश राम की दुकान की जांच किया। जांच में ग्रामीणों ने बताया डीलर द्वारा समय समय पर अनाज नही दिया जाता है। आज तक हमलोगों को सितंबर माह का अनाज नही मिला। सभी लाभुक ने एक स्वर में कहा सुरेश राम के पास से अनाज का उठाव नही करेंगे. इस दौरान उमेश प्रजापति, मानिक चंद प्रजापति, भरदुल यादव, हरिचरण यादव, अजय यादव, राजकुमारी कुंवर, रामबहाल भुइया, अजय राम, विजय विश्वकर्मा, देवेंद्र यादव आदि उपस्थित है।

132 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के लोहबन्धा में मृतक के घर पहुच कर ब्रह्मभोज के लिए नसमो नेता ने आर्थिक सहायता प्रदान किया

ब्रह्मभोज के लिए सहायता प्रदान करने नसमो नेता

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के नसमो प्रखंड इकाई ने सोमवार को मृतक तीन गरीब परिवारो के घर पहुंचकर ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए सहयोग किया। मोर्चा परिवार ने राजी पंचायत के लोहबंधा निवासी मृतक गुलाबचंद यादव, खरौंधी पंचायत के दर्जी टोला निवासी मृतक चंद्रावती देवी तथा झुरीबांध के मृतक झरी ठाकुर के घर पहुंचकर ब्रह्मभोज में आटा, रिफाइन, पतल तथा कई समान देकर सहयोग किया । प्रखंड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा ने बताया क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही के निर्देश पर तीनो मृतक भाई बहनों के ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिये सहयोग किया गया है । साथ ही बताया ऐसे गरीब परिवारों के सहयोग के लिये मोर्चा प्रखंड इकाई हमेशा सहयोग के लिये तैयार है । राजी पंचायत के लोहबंधा निवासी गुलाब चंद यादव का अचानक मौत हो जाने के कारण उनके परिवार पर दुख का पहाड़ टूट कर गीर गया था । गुलाबचंद यादव को दो माह बाद लड़की का शादी था । इसको देखते हुये विधायक भानु प्रताप शाही जी ने उनके ब्रह्मभोज कार्यक्रम में सहयोग करने का आदेश दिया । इस दौरान विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, केंद्रीय युवा अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, बुधनाथ गुप्ता, कृष्णा रामानी, डां.बिके सिंह, नरेश पासवान, रामचंद्र मेहता आदि उपस्थित थे.

124 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के सिसरी सूर्य मंदिर के परिसर में बजरंग दल की बैठक की गई

बैठक में शामिल बजरंग दल के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के सिसरी सूर्य मंदिर के परिसर मे बजरंग दल की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता प्रखंड संयोजक उमेश प्रसाद एवं संचालन अभय कुमार श्रीवास्तव ने की। बैठक मे बजरंग दल के जिला संयोजक विनित कुमार शरद ने कहा कि हमारा संगठन का विस्तार के लिए पंचायत स्तर करने के लिए बैठक आहुत की गई है ।उन्होंने भगवा ध्वज को गांव गांव में पाटने का आहवान किया। जिलासह संयोजक ने बजरंग दल की गठन क्यों और कब किया गया इसकी विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमसभी अपने ही देश मे पराए होते जा रहे हैं ।हमसभी को छोटे छोटे विवादों से उपर उठ कर हिदुत्व को बचाने की आवश्यकता है। प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान ने कहा कि सभी धर्म के लोग अपने अपने धर्म के प्रति सचेत रहते हैं परंतु हिंदू ओ को आज जगने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी बजरंगी भाईयों से आग्रह किया कि हिंदू भाईयों के एक एक घर पर भगवा झंडा लगाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि अयोध्या मे पहले से राम मंदिर था इसको ढाहकर दूसरे धर्मावलंबियों ने बाबरी मस्जिद बनाया था ।बजरंग दल ने तो सिर्फ बाबरी मस्जिद का अभी सिर्फ ढाचा ही हटाया है। अभी राम लला मंदिर का निर्माण करना बाकी है ।उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने बताया कि हम कहीं भी रहे कुछ भी करें लेकिन अपने धर्म को सर्वोच्य स्थान पर रखें। बैठक मे प्रखंड कमिटी का विस्तार किया गया ।बैठक मे सीताराम मेहता , उमेश प्रसाद, कमल किशोर पासवान, उमेश जायसवाल, शम्भू प्रसाद श्रीवास्तव, कृष्णा प्रसाद, बीके भारती, रामनाथ मेहता, अभिजीत पाठक, अमित रंजन, वेदप्रकाश, राजमोहन यादव, राहुल जायसवाल, प्रकाश आनंद मिश्रा आदि लोग मौजूद थे.

124 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के चौरिया में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्य तिथि मनाई गई

सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्य तिथि मनाते लोग

 

मरीजो का मुफ्त इलाज करते डॉक्टर

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के चौरिया में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन डॉक्टर ज्वाला प्रसाद सिंह, प्रमुख धर्मराज पासवान तथा उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने सयुक्त रूप से सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया । इस दौरान डॉ.जे.पी.सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा जो आयुष्मान भारत योजना का संचालित की जा रही है। यह गरीबो के लिये बरदान साबित हो रही है। अब बीमारी से किसी का मृत्यु नही होगा। इसके तहत 5 लाख तक का इलाज लोगो को मुफ्त किया जायेगा । साथ ही उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गढ़वा जिला में परमेश्वरी सेवा संस्थान एवं भवनाथपुर में शिवशरण सेवा संस्थान के द्वारा गरीब परिवारों को इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजना है इसमें हर गरीबों को लाभ मिलेगा। उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा सरदार वल्लभ भाई पटेल भारत के स्वतंत्रता सेनानी थे। भारत के आजादी के बाद में प्रथम गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री बने । बारडोली सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे पटेल को सत्याग्रह की सफलता पर वहां की महिलाओं ने सरदार की उपाधि प्रदान की। आजादी के बाद विभिन्न रियासतों में बिखरे भारत के राजनीतिक एकीकरण में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए पटेल को भारत का बिस्मार्क और लौह पुरुष भी कहा जाता है। आज हमें उनके बताये हुये रास्ते पर चलने की जरूरत है। स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग 1200 महिला तथा पुरुष मरीजो का जांच कर निःशुल्क दवा दिया गया। इस दौरान डां.निशांत कुमार सिंह, डां.धर्मेंद्र कुमार मेहता, महिला डॉक्टर नीतू सिंह, धनंजय पटेल, मदन कुमार सिंह, किशोर कुमार सिंह, विजय मेहता, सुमन मेहता, मनोज कुमार चौधरी, बसंत कुमार यादव, भानु मेहता आदि उपस्थित थे।

71 total views, no views today