खरौंधी(गढ़वा)उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां में 8वीं के बच्चों ने संस्कृत विषय की परीक्षा दिया

विद्यालय में संस्कृत की परीक्षा देते 8 वीं कक्षा के छात्र

खरौंधी(गढ़वा) खरौंधी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां में 8वी के बच्चों का संस्कृत विषय परीक्षा का आयोजन किया गया ।जिसमें कुल 43 बच्चों ने भाग लिया। बताते चलें कि 11 फरवरी 2019 को जैक द्वारा 8 वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन किया गया था।उक्त परीक्षा में संस्कृत विषय का प्रश्न पत्र नही था।जिसका लोगों ने भारी विरोध किया था।पुनः बिभाग द्वारा SA2 का परीक्षा प्रखण्ड के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित परीक्षा के साथ साथ आज संस्कृत परीक्षा का आयोजन किया गया है।इस परीक्षा को सफल बनाने में प्रधानाध्यापक कामेश्वर सिंह, शिक्षक राजीव कुमार पाठक, अरविंद कुमार गुप्ता, इंद्रमण यादव, मुनेश्वर राम, राजेंद्र सिंह ने सहयोग दिया।

15 total views, 15 views today

खरौंधी(गढ़वा)प्रखण्ड के पारा शिक्षकों ने एक माह का मानदेय मिलने से नराजगी जताई


पारा शिक्षक सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए

खरौंधी (गढ़वा)-: प्रखंड के पारा शिक्षकों का एक माह का मानदेय आज उनके खाते में क्रेडिट हो गया हैै। राज्य परियोजना द्वारा होली पर्व को लेकर अक्टूबर माह का मानदेय दिया गया है। लेकिन पारा शिक्षकों ने परियोजना द्वारा एक माह का मानदेय भेजने पर पारा शिक्षकों ने नराजगी जताई है। पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष इंदल पासवान ने इसे परियोजना द्वारा पारा शिक्षको के साथ किया मजाक बताया है। उन्होने कहा कि पांच माह से मानदेय नहीं मिलने से पारा शिक्षकों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन हो गई। मानदेय नहीं मिलने के कारण ईलाज के अभाव में कई पारा शिक्षक असमय काल के गाल में समा गए। लेकिन परियोजना एवं विभाग पर इससे कोई फर्क पड़ता प्रतीत नहीं हो रहा है। पारा शिक्षकों को विगत तीन-चार वर्ष से समय पर मानदेय नहीं मिल रहा है। अबतक के कार्यकाल में राज्य सरकार ने पारा शिक्षकों उनके कमाए हुए मानदेय के लिए एकदम तरसा एवं रूला दिया है। कमाए हुए पैसे नहीं मिलने पारा शिक्षक काफी आहत एवं आक्रोषित में हैं। आक्रोश व्यक्त करने वालों में पारा शिक्षक सुरेंद्र मेहता, संतोष मेहता, प्रदीप मेहता, विभूति नारायण सिंह,अरविंद गुप्ता, इन्द्रमन यादव, मुनेश्वर राम, नारद राम, मुकेश सिंह, सुघांशु पाठक, फूल कुमारी बाखला आदि सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

39 total views, 39 views today

खरौंधी(गढ़वा) बीडीओ ने प्रखण्ड के सभी मतदान केंद्रों पर लोकसभा आम चुनाव को लेकर सभी आवश्यक सुबिधायें दुरुस्त करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए

खरौंधी (गढ़वा)-: बीडीओ मो. एजाज आलम ने लोकसभा आमचुनाव को लेकर प्रखंड के सभी मतदान केंद्रो पर शौचालय, पेयजल, रैम्प, बिजली आदि की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का निर्देश दिया है। इस निमित खरौंधी बीईईओ एवं बीपीओ को पत्र प्रेषित करते हुए बीडीओ ने कहा है कि बूथों के भ्रमण के दौरान कई बूथों पर शौचालय क्रियाशील नहीं थे। शौचालयों में बाल्टी व मग का अभाव पाया गया। रैम्प नहीं पाए हैं। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में मतदान में सुविधा के लिए उपरोक्त को दुरूस्त करना आवश्यक है।
इधर पत्र के आलोक में बीईईओ राकेश कुमार ने सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों, सभी बीआरपी एवं सीआरपी के नाम पत्र जारी कर उपरोक्त सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही संबोधित सभी को यह ताकीद दी है कि मतदान केन्द्रों पर उपर वर्णित आवश्यक सुबिधायें में कोताही बरतने वाले स्वयं जवाबदेह होंगे।

17 total views, 17 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी प्रखण्ड कार्यालय पर बीडीओ और उपप्रमुख के नेतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया

होली मिलन समारोह में एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर अग्रिम सुभकामना देते बीडीओ और उपप्रमुख

खरौंधी(गढ़वा)- : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पर बीडीओ मो.एजाज आलम तथा उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के नेतृत्व में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें सभी प्रखंड कर्मियों ने एक दुसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की अग्रिम बधाई दिया । उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने बताया होली रंगों का त्योहार है । होली पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इसलिये होली के आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाना चाहिये । होली के दिन लोगो को शराब का सेवन नही करना चाहिए ।इस मौके पर नाजिर शैलेश कुमार, सीआई बाशुदेव राय, खरौंधी मुखिया उपेन्द्र भारती, सोनु कुमार, नवनीत कुमार, सुमन्त कुमार, यमुना चौधरी, अन्तु पटेल सहित सभी प्रखंड कर्मी उपस्थित थे ।

34 total views, 34 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी के राजी चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया

राजी चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच करते पुलिस पदाधिकारी

खरौंधी(गढ़वा)- : लोकसभा चुनाव को लेकर राजी चेेेक पोस्ट पर सोमवार को वाहन चेंकिग अभियान चलाया गया। पुलिस निरीक्षक रामजी महतो के नेतृत्व में उक्त चेक पोस्ट पर दर्जनों छोटी- बड़ी वाहनो का जांच किया गया । चेक पोस्ट पर युपी से झारखंड तथा झारखंड से युपी जाने वाली गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, एनसुरेन्स, ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट आदि चेक किया गया । पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर वरीय पुलिस प्रशासन के निर्देश पर खरौंधी प्रशासन की और से चेक पोस्ट से गुजरने वाले सभी वाहनों की जांच किया जा रहा है । जब तक लोकसभा का चुनाव नही हो जाता तब तक चेक पोस्ट पर जांच किया जायेगा । थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने प्रखंड के सभी कलस्टर, सेक्टर तथा बुथों की जानकारी दिया । साथ ही उन्होंने सुरक्षा एवं क्लस्टर प्लान के बारे में भी जानकारी दिया । पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो ने थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय को लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया । थाना क्षेत्र के चारों चेक पोस्ट पर प्रतिदिन जांच करे । साथ ही सीमावर्ती इलाकों में युपी से आने वाले वाहनों की संघन जांच करें । दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन के अलावा यात्री बस वाहनों की जांच करें । इस दौरान एएसआई एस.एन. चौबे, सुनील कुमार सिंह सहित दर्जनों पुलिस जवान उपस्थित थे ।

63 total views, 17 views today

खरौंधी(गढ़वा) : सरकारी विद्यालयों में टैब से हाजरी बनाने पर अगले आदेश तक रोक

खरौंधी (गढ़वा)-: सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की हाजरी अब टैब के माध्यम से नहीं बनेगी। लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर चुनाव सम्पन्न होने तक शिक्षकों का बायोमिट्रीक उपस्थिति पर आयोग के निर्देशानुसार विभाग ने रोक लगा दी है। इस संबंध में डीएसई अखिलेश चौधरी ने पत्र जारी कर टैब से हाजिरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। डीएसई के आदेश पत्र के आलोक में बीइइओ राकेश कुमार ने सभी शिक्षकों को मैनुअल हाजरी बनाने का निर्देश देते हुए आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। ऐसा टैब से बायोमिट्रीक हाजिरी बनाने के दौरान आने वाले मुख्यमंत्री के संदेश के कारण हुआ है। उल्लेखनीय है कि शिक्षकों द्वारा हाजरी बनाते समय सीएम रघुवर दास का संदेश दिखने पर विभिन्न शैक्षिक संगठनों द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन होने के बारे चुनाव आयोग का ध्यान आकृष्ट कराया था। जिसे लेकर प्रशासन ने अगले आदेश तक हाजरी बनाने के लिये टैब की क्रियाशीलता पर रोक लगा दी। ताकि आदर्श आचार संहिता प्रभावित न हो।

24 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कुष्ट रोगियों की जांच किया गया अमरोरा की 18 वर्षीय रिंकी कुमारी कुष्ट बीमारी से ग्रसित


कुष्ट रोगियों की जांचएवं इलाज करते चिकित्सक

खरौंधी (गढ़वा)-: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत विशेषज्ञ चिकित्सक सह जिला कुष्ठ परामर्शी डॉ भारतभुषण और पीएमडब्लू राजेश कुमार ने सहिया द्वारा चिन्हित करके लाये गए 18 मरीजों की जांच की गयी। जिसमें दो मरीज कुष्ठ के बीमारी से ग्रसित पाए गए। जिन्हें चिन्हित किया गया उनमें खरौंधी प्रखंड के अमरोरा गांव की रिंकी कुमारी उम्र 18 वर्ष तथा केतार प्रखंड के पाचाडुमर निवासी विकास सिंह के नाम शामिल हैं। मौके पर जिला कुष्ठ परामर्शी पदाधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरे जिला में चलाया जा रहा है। जिसमें सहिया को मरीज की पहचान करने का प्रशिक्षण दिया गया है। उनके द्वारा चिन्हित कर लाए गए मरीजों की जांच की गई। उन्होने कहा कि कुष्ठ एक संक्रामक बीमारी है। ऐसे रोगी से अन्य लोगों को भी बीमारी हो सकती है। इसलिये यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। ताकि एक भी रोगी कुष्ट से ग्रसित नहीं मिलें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि अगर उनके इर्द-गिर्द किसी भी व्यक्ति के शरीर पर सफेद दाग हो और उसपर किसी प्रकार चुभन महसूश नहीं करता हो, तो ऐसे में उसे नजदीक के अस्पताल में लेकर आवें। जहां पर उन्हें निःशुल्क ईलाज एवं दवा दी जाएगी। मौके पर एलटी कुलदीप शर्मा, सहिया मीरा दुबे, वीरेंद्र मिश्रा,धर्मजीत राम आदि उपस्थित थे।

18 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) प्रखण्ड के बजरमरवा गाँव मे कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ

बसपा नेता ताहिर अंसारी मैच का उद्घाटन करते हुए

खरौंधी- प्रखंड के बजरमरवा गांव में कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बसपा नेता ताहिर अंसारी ने शनिवार को फीता काटकर किया । इसमे बसपा नेता ताहिर अंसारी ने कहा आपलोग खेल को खेल भावना से खेले । खेल से ही शरीर का सम्पूर्ण विकास होता है । उद्घाटन मैच कांडी वनाम सिसरी के बीच खेला गया । पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुये कांडी की टीम ने निर्धारित ओवर में 106 रन बनायी । जबाबी पारी खेलने उत्तरी सिसरी की टीम ने सभी विकेट खोकर मात्र 70 रन ही बना सकी । इस दौरान विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, अजय वर्मा, आरसीसी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डा.अलियास, सचिव अहमद रजा आदि उपस्थित थे ।

21 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)नव प्राथमिक विद्यालय नावाडीह में नव प्रतिनियुक्ति शिक्षक शोहराब अंसारी को समिति के लोगों ने सम्मानित किया

नव प्रतिनियुक्त शिक्षक सोहराब अंसारी को सम्मानित करते समिति के लोग

खरौंधी (गढ़वा)-: प्रखंड मुख्यालय अवस्थित नव प्राथमिक विद्यालय नावाडीह में शनिवार को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर नव प्राथमिक विद्यालय नावाडीह में नव प्रतिनियुक्त शिक्षक सोहराब अंसारी को गुलदस्ता प्रदान कर स्थानीय ग्रामीणों एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के लोगों ने उन्हें सम्मानित किया। स्थानीय लोगों ने उनके पीछले कार्यकाल की सराहना करते हुए फुल-माला पहना कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस अवसर पर सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ग्रामीण नंदलाल पासवान ने कहा कि नवप्रतिनियुक्त शिक्षक अंसारी ने वर्ष 2012 से 2016 तक लगातार विद्यालय में सेवाएं दी। इस दौरान उक्त अवधि में बच्चों को छात्रवृत्ति, पोशाक, पठान-पाठन सामग्रियों का नियमित रूप वितरण किया। इन्होने अपने कार्यकाल में सरकार द्वारा प्रदत हर सुविधाओं का लाभ अध्ययनरत बच्चों को प्रदान कर आरटीई के अनुरूप गुणवतापूर्ण शिक्षण कार्य किया। लेकिन तत्कालीन बीईईओ द्वारा इन्हे अन्यत्र विद्यालय में भेज दिए जाने से विगत तीन वर्षों तक इनकी शिक्षण सेवाओं से छात्र वंचित रहे। अन्होने कहा कि अब नए बीईईओ साहब द्वारा स्थानीय ग्रामीणों, प्रबंधन समिति के लोगों एवं छात्रों की मांग पर इन्हे पुनः इस विद्यालय में शिक्षण कार्य की जिम्मेवारी दी है, इसके लिए सभी ग्रामीण उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संतोष यादव, पूर्व उपाध्यक्ष ओमप्रकाश पासवान, वर्तमान उपाध्यक्ष मुनी देवी, संयोजिका, राजनाथ राम, पूर्व वार्ड सदस्य चंद्रावती देवी, जीरा देवी, परिखा पासवान सहित काफी संख्या स्थानीय लोग बच्चे उपस्थित थे।

75 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)एसपी ने किया बूथों और क्लस्टर का निरीक्षण, सुरक्षा का जायजा लिया

एसपी और अन्य अधिकारी खरौंधी प्रखण्ड में बूथों का जायजा लेते हुए

खरौंधी(गढ़वा)–: लोकसभा चुनाव को लेकर गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी ने प्रखंड के तीन कलस्टर तथा 10 बूथों का निरीक्षण शुक्रवार को किया। जिसमें खरौंधी के कलस्टर के तीन बूथ, राजी कलस्टर के तीन बूथ तथा भलुही कलस्टर के दो बूथ सहित सुदूर सोन तटीय क्षेत्र के चंदना एवं पिपरा बूथ का निरीक्षण भी की। साथ ही उन्होंने सुरक्षा एवं क्लस्टर प्लान के बारे में जानकारी प्राप्त ली। एसपी शिवानी तिवारी ने थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय को निदेश दिया कि लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र पर कड़ी नजर रखने के लिये गस्ती तेज करें। उन्होंने निर्देश दिया की थाना क्षेत्र के चारों चेक पोस्ट पर प्रतिदिन जांच करे । एसपी ने सीमावर्ती इलाकों उतर प्रदेश से आने वाले वाहनों की संघन जांच करें। एसपी शिवानी तिवारी थाना प्रभारी से लोकसभा के सभी 48 बूथों का जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने बूथ पर आवश्कता हेतु शौचालय, बिजली, पानी के लिए चापाकल, रेंम्प के बारे में जानकारी ली। साथ ही थाना प्रभारी को कई दिशा निदेश दी। उन्होंने चुनाव तक प्रतिदिन चेक पोस्ट चेकिंग करने का निदेश दी। दो पहिया वाहन चार पहिए वाहन के अलावा यात्री बस मालवाहक वाहनों को जांच करें। वहीं बिना हेलमेट के चलने वाले दो पहिया वाहन चालक को नाम पता रजिस्टर पर दर्ज करें एवं करवाई करें। निरीक्षण के दौरान श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ नीरज कुमार, बीडीओ मो.एजाज आलम, थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय, जेपीएस सुनेश्वर बैठा आदि उपस्थित थे।

30 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा)लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर प्रखंड कार्यालय खरौंधी में मतदाता सुविधा केंद्र स्थापित

गढ़वा (गढ़वा): लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर प्रखंड कार्यालय खरौंधी में मतदाता सुविधा केंद्र का स्थापना किया गया है। उक्त संबंध में जानकारी देते हुए बीडीओ एजाज आलम बताया कि लोकसभा चुनाव में मातदाताओं की सुविधा के लिए 81-भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र की सभी प्रखंडो/अनुमंडल कार्यालय/नगर पंचायत कार्यालय में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता जन सुविधा केन्द्र का स्थापना किया गया है। इन सुविधा केन्द्रों पर मतदाताओ की सुविधा के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। इसके तहत खरौंधी प्रखंड कार्यालय में स्थापित मतदाता सुविधा केन्द्र में सहायक बीरेंद्र कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रखंड के मतदाता सुविधा केन्द्र में प्रतिनियुक्त कर्मी के मोबाइल नंबर- 6202101476 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होने प्रतिनियुक्त कर्मी को सम्पर्क करने वाले मतदाताओं से संबंधित विवरणी प्रतिदिन पंजी में संधारित करने का निर्देश दिया है। साथ ही संपर्क करने वाले मतदाताओं वांछित जानकारी मुहैया कराने एवं समस्याओं का अपने स्तर से संभव निराकरण करने को कहा है।

25 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा)प्रखंड के सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को 15 मार्च तक पोशाक का प्रतिवेदन जमा करने का अल्टीमेटम

खरौंधी (गढ़वा)-: बीईईओ राकेश कुमार ने प्रखंड के सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों के विद्यालय प्रधानो को 15 मार्च तक पोशाक का प्रतिवेदन जमा करने का अल्टीमेट्म दिया है। उन्होने कहा कि कल तक पोशाक का प्रतिवेदन जमा नहीं करने पर उन विद्यालयों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होने वैसे विद्यालयों जिनके विद्यालय प्रधानों द्वारा पोशाक प्रतिवेदन बीआरसी खरौंधी में जमा कर दिया गया है, परन्तु कुछ बच्चों के खाता में पोशाक की राशि नहीं जा सकी है। उन बच्चों को बैंक पासबुक के साथ बीआरसी भवन खरौंधी लाने का निर्देश दिया है। उन्होने विद्यालय प्रधानों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन विद्यालयों में गैस का कनेक्शन हो गया है, वे दो दिनों के अंदर कंज्युमर नंबर बीआरसी कार्यालय में जमा कर दें। साथ ही जिन विद्यालयों का गैस गनेक्शन अबतक नहीं हुआ है, वे शीघ्र कनेक्शन के अप्लाई कर बीआरसी को प्रतिवेदन समर्पित करें। उन्होने कहा कि खरौंधी, भवनाथपुर व केतार प्रखंड के सभी विद्यालय अनिवार्य रूप से मध्याहन भोजन योजना का एसएमएस प्रतिदिन करना सुनिश्चित करें। ऐसा नहीं करने वाले विद्यालय प्रभारी को जवाबदेह मानते हुए उनका वेतन बन्द करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होने तीनों प्रखंडो के विद्यालयों में संचालित एसए-2 परीक्षा का नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निदेश संबंधित सीआरपी/बीआरपी को दिया है। उन्होने प्रखंड के सभी कोटि के विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्रधान शिक्षा मित्रों को निदेश देते हुए कहा कि वैसे विद्यालय जहां मतदान केन्द्र स्थित है, उन विद्यालयों में रैम्प, शौचालय, चापाकल, बिजली वायरिंग आदि की व्यवस्था दुरुस्त कर लेने को कहा है। साथ ही सभी शिक्षक एवं छात्र ड्रेस कोड का पालन करेंगे। उन्होने कहा कि उक्त विद्यालयों में अवस्थित मतदान केन्द्रों का आम चुनाव के मद्देनजर को उच्च स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाना है।

30 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) आदर्श आचार संहिता लागू होते हीं प्रखण्ड में प्रशासनिक गतिविधि तेज

प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सरकारी भवन का जायजा लेते हुए

खरौंधी में सरकारी भवन पर से राजनीतिक दलों का झंडा उतारते युवक

खरौंधी (गढ़वा)-:प्रखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू होते ही प्रखंड में प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गई है । बीडीओ मो.एजाज आलम तथा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने मंगलवार की शाम खरौंधी बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों में निरीक्षण कर घरों एवं सड़क के किनारे बिजली के खंभे पर लगे झंडा, बैनर एवं पोस्टर को हटवाया । उस मौके पर बीडीओ मो.एजाज आलम ने कहा कि सरकारी भवनों एवं घरों पर राजनीतिक दल के नेताओं एवं अन्य लोगों के द्वारा लगाये गये बैनर, पोस्टर एवं होर्डिंग को 24 घंटे के अंदर अपना बैनर, होर्डिंग एवं पोस्टर को हटा लेने का निर्देश दिया गया है । उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर बैनर एवं पोस्टर नहीं हटाने वाले लोगों के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जायेगा । बीडीओ ने कहा कि अब बिना अनुमति के कही भी बैनर, पोस्टर एवं होर्डिंग नहीं लगाया जा सकता है । यदि कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो उसके विरुद्ध मामला दर्ज होगा । उन्होंने सभी राजनीतिक दल के नेताओं से आदर्श आचार संहिता का पालन करने का अनुरोध किया है । इस दौरान जीपीएस सुनेश्वर बैठा उपस्थित थे

33 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)समावेशी शिक्षा के तहत मंगलवार को उच्च विद्यालय खरौंधी के मैदान में दिव्यांग बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन


प्रतियोगिता का उद्धाटन करते बीडीओ

कार्यक्रम में उपस्थित बच्चे

खरौंधी (खरौंधी)-: समावेशी शिक्षा के तहत मंगलवार को खरौंधी उच्च विद्यालय के मैदान में दिव्यांग बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. एजाज आलम ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पढ़ने वाले दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। छात्रों के आयु-वर्ग के अनुसार निर्धारित ग्रुपों में विभिन्न तरह के खेलकूद, गीत-संगीत, नृत्य, ड्राविंग आदि प्रतियोगिताएं कराई गई। इसमें 100 मीटर के
दौड़ में बालिका वर्ग से आसमा खातून ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबाकि 100 मीटर के बालक वर्ग में नूर ए आलम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार चित्रांकन में फूलकुमारी प्रथम व संगीता कुमारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं संगीत में सव्या कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर बीडीओ एजाज आलम ने बच्चों का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि वे सभी इस तरह के कार्यक्रम में बढ़चढ़ का हिस्सा लें और हमेशा आगे बढ़े। उन्होने कहा कि कभी खुद को कमजोर न समझे। इस अवसर पर प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविंद्र मेहता, मध्य विद्यालय खरौंधी के प्रधानाध्यपक राजनंदन राम, समावेशी शिक्षक ब्रजेश कुमार, शिक्षक अमरेश कुमार राम,आनंद गुप्ता, मृत्युंजय दुबे, कामेश्वर प्रसाद सिंह, शिवजी केशरी, नारद राम, सुजीत कुमार, सोहराब अंसारी, शिव पूजन यादव, श्याम राज गुप्ता सहित कई शिक्षक, अभिभावक एवं प्रतियोगी छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

54 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)प्रखंड के बैतरी गाँव निवासी डीलर सह समाजसेवी टिकेश्वर साह की ब्रेन हेमरेज से राँची के मेडिका हॉस्पिटल में मृत्यु,बैश्य समाज के लिए अपूर्णीय क्षति

खरौंधी(गढ़वा)- : प्रखंड के बैतरी गांव निवासी डीलर सह समाजसेवी टिकेश्वर साह की मृत्यु रांची में इलाज के दौरान ब्रेन हेमरेज हो जाने के कारण हो गई। अचानक टिकेश्वर साह के निधन की खबर सुन सभी लोग स्तब्ध हो गये। उनके पार्थिक शरीर की अंतिम दर्शन के लिए उनके पैतृक गांव बैतरी पहुंचकर अंतिम विदाई में सम्मिलित हुये। टिकेश्वर साह प्रखंड में मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के थे टिकेश्वर साह डीलर होने के साथ साथ वे काफी लोकप्रिय थे। टिकेश्वर साह अमरोरा पैक्स के अध्यक्ष एवं नौनियार समाज के संयोजक भी थे। जिसके चलते काफी लोगो से लगाव था। उनके निधन पर नौनियार समाज के लोगो ने भी दुख प्रगट किया हैं । उन लोगों का कहना था कि इनके निधन से पूरा समाज दुखी हैं। टिकेश्वर साह अपने पीछे भरापूरा परिवार छोड़ गये हैं। परिजनों ने बताया कि रविवार के दोपहर में तकरीबन 1 बजे दिन में भवनाथपुर आवास से जनवितरण दुकान खरौंधी के लिए निकले की रास्तेे में रोहिनिया गांव के आसपास अचानक तवियत खराब हो गया। जिसके बाद वह अपने मोबाईल से अपने पुत्र सोनू को फोन कर तबियत खराब होने की सूचना दी। इधर आनन फानन में सोनू गाड़ी लेकर रोहिनिया पहुंचे तो देखा कि वे बेहोश पड़े हुये हैं। जिसे उठाकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने तत्काल बाहर ले जाने की सलाह दी। डॉक्टरों ने बताया कि इनका ब्रेन हेमरेज हो गया हैं। परिजन रांची के मेडिका हॉस्पिटल ले गये। जहां डॉक्टरों ने सोमवार को 1 बजे दिन में मृत घोषित कर दिया। निधन पर पूरे पंचायत एवं डीलर में शोक का माहौल है । घटना की सूचना पर बीडीओ मो.एजाज आलम, धर्मेन्द्र मेहता, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, मुखिया महेंद्र साह, रामकृपाल द्विवेदी, भवनाथपुर नौनियार समाज के प्रखंड अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद गुप्ता,भाजपा जिला उपाध्यक्ष सोनभद्र शिवकुमार गुप्ता, राकेश कुमार, जगरनाथ साह,अरविंद गुप्ता, अरुण गुप्ता, अनिल गुप्ता, अरविंद श्रीवास्तव, सुरेश गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता, कामेश्वर गुप्ता,प्रवीण गुप्ता, रामचन्द्र प्रसाद रजक, भगवान मेहता, शिवकुमार यादव, दुधेश्वर यादव, जवाहिर उराँव, राजीवन उराँव,रामगोविंद राम, आदि पहुंचकर इसे अपूरणीय क्षति बतलाते हुए गहरी संवेदना प्रकट करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया ।

215 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी थाना परिसर में होली पर्व को लेकर बीडीओ मो.एजाज आलम की अध्यक्षता में बैठक हुई

शांति समिति की बैठक में उपस्थित बीडीओ और जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा)-: खरौंधी थाना परिसर में होली पर्व को लेकर वीडियो एजाज आलम की अध्यक्षता में सोमवार को शांति समिति का बैठक की गई । बैठक में प्रखंड से पहुंचे जनप्रतिनिधियों तथा दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने अपने-अपने विचार रखे । उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने कहा कि खरौंधी में आज तक कभी भी किसी त्योहार में विवाद नही हुआ है । वे लोग हमेशा आपस मे मिल जुलकर आपसी भाईचारे के साथ त्योहार को मनाते आ रहे हैं । सभी ने एक स्वर में प्रशासन से होली पर विशेष गस्ती निकाल कर निगरानी करने का मांग किया । बीडीओ मो.एजाज आलम ने कहा होली रंगों का पर्व है । सभी लोग मिलकर आपसी भाईचारे के साथ होली पर्व को मनाएं । साथ ही उन्होंने थाना प्रभारी से कहा बैठक में लोगो द्वारा लाये गये समस्या को ध्यान में रखते हुये गस्ती निकालकर अंकुश लगाने का काम करें। थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने कहा कि समस्याओ को ध्यान में रखते हुये प्रशासन द्वारा विशेष गस्ती निकालकर निगरानी किया जायेगा । इस दौरान लोग भी प्रशासन का सहयोग करें । किसी पंचांयत में लोगों को अगर शरारती तत्व के लोगों पर नजर पड़े तो थाना को तुरंत इसकी सूचना दें। ताकि समय रहते ऐसे लोगो पर अंकुश लगाया जा सके । इस दौरान उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव, कुपा मुखिया बैजू गुप्ता, रामप्रीत गुप्ता, अजय कुमार मेहता, संध्याकर विश्वकर्मा, सुनील कुमार रोशन, देवकुमार यादव, सोवियत अंसारी, कलीम अंसारी,एसआई चंद्र भूषण सिंह, एसआइ सुनील कुमार सिंह, सुधांशू प्रसाद यादव सहित कई पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

72 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के घर छापेमारी कर अवैध शराब नष्ट किया

अवैध शराब एवं जावा महुआ को नष्ट करते पुलिसकर्मी


खरौंधी(गढ़वा)- :खरौंधी बाजार के सटे कई घरों में पुलिस द्वारा अबैध शराब कारोबारियों के घर मे छापामारी किया गया । जिसमें कई घरों से तकरीबन दो क्विंटल जावा महुआ तथा 50 लीटर से भी अधिक शराब मिला । जिसे पुलिस ने जप्त कर नष्ट कर दिया । थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि विगत कई माह से अबैध शराब बनाने की सूचना ग्रामीणों ने दिया गया । जिसपर करवाई करते हुये प्रसासन ने शुक्रवार की रात्रि को धावा बोला । जिसकी खबर अबैध शराब बनाने वाले लोगो को लग गई थी लोगों ने घर द्वार छोड़ कर भाग गये । थाना प्रभारी ने ग्रामीणों के सन्मुख घर सहित अन्य जगहों की तलाशी लेने शुरू किया तो कई घरों से तकरीबन 200 किलो जावा महुआ तथा लगभग 50 लीटर शराब मिला । जिसे सड़क पर फेंक कर नष्ट किया गया । थाना प्रभारी लक्ष्मीकान्त पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सर्च अभियान चलाया गया था । सूचना था कि बाजार परिसर के अगल बगल के घरों में अबैध शराब बनाकर साप्ताहिक बाजार शनिवार को शराब बेचा जाता हैं । इसीलिए शुक्रवार को ही छापामारी किया गया । ताकि शनिवार को बाजार के दिन शराब नही बेचा जा सके । थाना प्रभारी ने उक्त स्थल के ग्रामीणों से समाज में फैल रहें गंदगी से दूर रहने की बात कही । उन्होंने कहा कि समाज में नशा के वजह से लोगों को मान समान्य नही मिलता हैं । इसमें सबसे अधिक घर के मां बहनों को कष्ट उठाना पड़ता हैं ।उन्होंने कहा की घर में अगर घर का पति, भाई शराब पीकर आता हैं तो सबसे अधिक कष्ट पत्नी एवं बहन मां को उठाना पड़ता हैं ।थाना प्रभारी ने महिलाओं से अपील किया कि अगर आप सजग रहेंगी तो आपके परिवार के लोगों कभी भी शराब पीकर घर मे नही आएंगे । उन्होंने कहा कि शराब महिलाओं के द्वारा ही अधिकांश अबैध शराब घर मे बनाया जाता हैं जिससे दूर रहें। सर्च अभियान में सअनि अखिलेश कुमार सिंह, प्रधान सहित कई पुलिस कर्मी उपस्थित थे ।

58 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा)खरौंधी थाना क्षेत्र के कुशवादामर में ट्रक और मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर तीन लोग घायल


दुर्घटना में घायल ब्यक्ति

खरौंधी (गढ़वा)-: खरौंधी थाना क्षेत्र के कुशवादामर गांव स्थित ब्लॉक के सामने एक मोटरसाइकिल और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोग घायल हो गए। समाचार के अनुसार शनिवार के लगभग 6:00 बजे शाम को दुर्घटनाग्रस्त तीनों लोग मोटरसाइकिल से भवनाथपुर से खरौंधी आ रहे थे। इस दौरान खरौंधी से भवनाथपुर की ओर जा रही ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें राजी गांव के पारा शिक्षक दीनानाथ राम के पुत्र अंकित राम उम्र 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल है। जबकि रामचंद्र राम एवं एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया। घटना के बारे में बताया गया कि ट्रक चालक काफी तेज गति ट्रक चलाते हए भवनाथपुर की ओर जा रहा था। इसी बीच कुशवादामर में असंतुलित होकर मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी। ग्रामीणों ने पीछा करके ट्रक को पकड़ लिया है। इसके बाद खरौंधी पुलिस इसे अपने कब्जे में ले ली।

87 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)झारखंड अधिविध परिषद द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न


प्लस टू उच्च विद्यालय में मैट्रिक परीक्षा का निरीक्षण करते बीडीओ मो.एजाज आलम

खरौंधी(गढ़वा)-:झारखंड अद्यिविद परिषद् द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा प्रखंड में शनिवार को शांति पूर्ण समाप्त हो गया । आयोजित परीक्षा में प्रखंड के उच्च विद्यालय भलुही, उच्च विद्यालय खरौंधी, परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा तथा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय खरौंधी के 710 छात्र- छात्राओं ने भाग लिया । वही मेट्रिक की परीक्षा में 3 छात्र अनुपस्थित रहा । बीडीओ मो.एजाज आलम ने परीक्षा केंद्र जमा+2 उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया । निरीक्षण के क्रम में बताया प्रखंड के मेट्रिक की सभी छात्रों को परीक्षा में परेशानी न हो । उनकी सुबिधा को देखते हुये जमा+2 उच्च विद्यालय राजी को परीक्षा केंद्र बनाया गया था । केंद्राधीक्षक जितेंद्र पाल ने बताया कदाचार मुक्त परीक्षा लेने के लिये । केंद्र पर व्यापक प्रबन्ध किया गया था । परीक्षा आरंभ होते ही केन्द्र के दो सौ मीटर की परिधि मे धारा 144 लागू कर दिया जाता था । केंद्राधीक्षक जितेंद्र पाल ने कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये परीक्षा में वीक्षण कार्य मे लगाये गये सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया है । इस दौरान शिक्षक अजय तिर्की, अशोक विश्वकर्मा, सत्य प्रकाश यादव, संगीता कुमारी, आनंद गुप्ता, राजीव कुमार, सुनील ठाकुर,अमरेश कुमार राम, सतेंद्र दास, मोतीचंद जायसवाल, मृत्युंजय दुबे, जमाल उद्दीन सहित सभी वीक्षक उपस्थित थे।

29 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)प्रखंड के सभी पंचायत मुख्यालय पर प्रज्ञा केंद्र के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन को स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को दिखाया गया


कूपा पंचायत के प्रज्ञा केंद्र पर प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को सुनती महिलाएं

खरौंधी(गढ़वा)प्रखण्ड के सभी पंचायत मुख्यालय में आज सुबह 10 बजे से 11 बजे तक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा स्वयं सहायता समूह(SHG)के सदस्यों को संबोधित किया गया।सभी प्रज्ञा केंद्र संचालको ने अपने अपने केंद्र पर प्रधानमंत्री जी के संबोधन को स्क्रीन पर दिखाया।इस कार्यक्रम में महिलाओं ने काफी जागरूकता दिखाई और प्रधानमंत्री जी के संबोधन को ध्यान से सुना।इस कार्यक्रम को प्रज्ञा केंद्र संचालक अमित रंजन, अनिल गुप्ता, मिथलेश राम, पंकज कुमार, रविन्द्र कुमार गुप्ता,प्रतीक दिवेदी ने सफल बनाया।

18 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)-:अंतरास्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रखंड कार्यालय के सभागार में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

कार्यक्रम में उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं आंगनबाड़ी सेविका

खरौंधी(गढ़वा): अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रखंड कार्यालय के सभागार में आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा महिला दिवस मनाया गया । महिला दिवस के अवसर पर प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो.एजाज आलम ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं का सम्मान करना अति आवश्यक है। आज महिला और पुरुष एक समान है। महिलाएं किसी भी मामले में पुरुष से कम नहीं है ।आज हमें इतिहास उठाकर देखने की जरूरत है ।रानी लक्ष्मी बाई,अहिल्या बाई सहित अनेक ऐसे उदाहरण प्रस्तुत हैं ।साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से उपस्थित आंगनबाड़ी सेविकाओं को विविपैट का प्रशिक्षण जीपीएस सुनेश्वर बैठा एवं जेई अरुण देव सिंह ने दिया, उन्होंने अपने गांव के लोगों को इसके बारे में व्यापक पैमाने पर जागरूक करके को कहा।मौके पर कार्यालय सहायक शैलेस कुमार, जनसेवक नवनीत कुमार,आनन्द कुमार गुप्ता, अजंता देवी, उर्मिला देवी, शिवकुमारी देवी, सहित सभी सेविका उपस्थित थी।

25 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा)लोकसभा चुनाव में ईवीएम व विविपैट के उपयोग को लेकर आगामी 11 मार्च को प्लस टू उच्च विद्यालय राजी में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

खरौंधी (गढ़वा)-: लोकसभा चुनाव में ईवीएम व वीवीपैट के उपयोग को लेकर आगामी 11 मार्च प्लस टू उच्च विद्यालय राजी में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए बीइइओ राकेश कुमार बताया कि आम चुनाव में सभी मतदान केंद्रो पर ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का उपयोग किया जाना है। इस निमित चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम के साथ वीवीपैट के बारे में विस्तृत जानकारी, वीवीपैट की कार्य प्रणाली व इसके लाभ के बारे व्यापक विमर्श को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निदेश प्राप्त हुआ है। आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस अभियान में आगामी 11 मार्च को पूर्वाहन 10 बजे प्लस टू उच्च विद्यालय राजी तथा अपराहन एक बजे लोहिया समता उच्च विद्यालय में सभी शिक्षकों एवं नवीं तथा दशवीं के छात्र शामिल होंगे। इसी प्रकार सात मार्च को पूर्वाहन 10 बजे से भवनाथपुर सेल आरएमडी की प्रशासनिक भवन में सभी सेल कर्मियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। सात मार्च को ही एक बजे से टाऊनशीप सीआईएसएफ बैरक में सीआईएसएफ के जवान एवं पदाघिकारी प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। वहीं 14 मार्च को 10 बजे दिन में सेल आरएमडी के तुलसी दामर कार्यालय में तुलसीदामर खदान समूह में कार्यरत सभी मजदुरों एवं सेल कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

20 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा)लोकसभा चुनाव में ईवीएम व विविपैट के उपयोग को लेकर आगामी 11 मार्च को प्लस टू उच्च विद्यालय राजी में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

खरौंधी (गढ़वा)-: लोकसभा चुनाव में ईवीएम व वीवीपैट के उपयोग को लेकर आगामी 11 मार्च प्लस टू उच्च विद्यालय राजी में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए बीइइओ राकेश कुमार बताया कि आम चुनाव में सभी मतदान केंद्रो पर ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का उपयोग किया जाना है। इस निमित चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम के साथ वीवीपैट के बारे में विस्तृत जानकारी, वीवीपैट की कार्य प्रणाली व इसके लाभ के बारे व्यापक विमर्श को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निदेश प्राप्त हुआ है। आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस अभियान में आगामी 11 मार्च को पूर्वाहन 10 बजे प्लस टू उच्च विद्यालय राजी तथा अपराहन एक बजे लोहिया समता उच्च विद्यालय में सभी शिक्षकों एवं नवीं तथा दशवीं के छात्र शामिल होंगे। इसी प्रकार सात मार्च को पूर्वाहन 10 बजे से भवनाथपुर सेल आरएमडी की प्रशासनिक भवन में सभी सेल कर्मियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। सात मार्च को ही एक बजे से टाऊनशीप सीआईएसएफ बैरक में सीआईएसएफ के जवान एवं पदाघिकारी प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। वहीं 14 मार्च को 10 बजे दिन में सेल आरएमडी के तुलसी दामर कार्यालय में तुलसीदामर खदान समूह में कार्यरत सभी मजदुरों एवं सेल कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

4 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) :महा शिवरात्रि के अवसर पर चौरिया गाँव के शिव स्थान पर शिवलिंग की स्थापना की गई, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी सहित ग्रामीणों ने किया पूजा अर्चना

उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी शिवलिंग की पूजा अर्चना करते

खरौंधी(गढ़वा) : महा शिवरात्रि के अवसर पर सोमवार को चौरियां गांव के शिव स्थान पर शिवलिंग का स्थापना किया गया। इस अवसर पर उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी व अन्य ग्रामवासियों ने विधिवत पूर्जा-अर्चना कर शिवलिंग की स्थापना की। उक्त लोगों से गांव के पुरोहित शंभू पाठक ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यथा स्थान पर शिवलिंग स्थापित करवाई। इसके बाद स्थापित शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया गया। उपप्रमुख चौधरी ने परिवार के साथ महा शिवरात्रि की इस शुभ मुहूर्त में नवस्थापित शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया। इस प्रकार कर्मकाण्ड के विद्वान आचार्य शंभु पाक के सानिध्य में नवस्थापित शिवलिंग का रूद्राभिषेक सम्पन्न हुआ। मौके पर उपप्रमुख चौधरी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की शांति और समृद्धि के लिए यह महाशिव रात्रि का पर्व एक अवसर के रूप में है। आज के दिन से सभी ग्रामवासियों को गांव सुख-समृद्धि के निमित आपसी भाईचारा और प्रेम के संबंध को बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होने कहा कि बड़े सौभाग्य से आज महाशिव रात्रि का पर्व सोमवार के दिन पड़ा है। ऐसा दुर्लभ संयोग 51 वर्ष बाद हुआ है। इसलिए आज की शिवरात्रि का विशेष मह्त्व है। इस अवसर पर प्रेमचन्द ठाकुर, रविन्द्र प्रसाद चौधरी, अन्तु पटेल, सविता देवी, अवधेश चौधरी, मनोज चौधरी, कृष्णा पटेल सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग एवं श्रद्धालु उपस्थित थे।

31 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के विभिन्न सरकारी विद्यालयों के प्रखंड स्तर पर चयनित 18 छात्र-छात्राएं आगामी 6 मार्च को जिला स्तर पर आयोजित बाल समागम में भाग लेंगे

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के विभिन्न सरकारी विद्यालयों के प्रखंड स्तर पर चयनित 18 छात्र-छात्राएं आगामी छः मार्च को जिला स्तर पर आयोजित बाल समागम में शामिल होंगे। इस संबंध में खरौंधी बीआरसी लेखापाल प्रदीप शुक्ला ने बताया कि विद्यालय स्तर पर बाल समागम कार्यक्रम के तहत हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित छात्र-छात्राएं प्रखंड स्तरीय बाल समागम में शामिल हुए। इसमें प्रखंड से कुल 18 छात्र-छात्राएं ने प्रतियोगिता के विभिन्न ग्रुपों में प्रथम स्थान प्राप्त किए। प्राइमरी और अपर प्राइमर के अलग-अलग ग्रुपों में पेंटिग, सुलेख, क्वीज, सामूहिक नृत्य, आत्मा रक्षा आदि से जूड़े प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पर चयनित सभी छात्र प्रतिभागी छः मार्च को जिला स्तर पर बाल समागम की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। जिला स्तर पर चयनित छात्र राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इसके लिए छात्रों को गढ़वा में जिला स्तरीय बाल समागाम में भाग लेने के लिए शिक्षको की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। प्रतिनियुक्त सभी शिक्षकों को यथा समय कार्यक्रम स्थल पर प्रातभागी छात्रों को लेकर पहुंचने का निर्देश बीइइओ द्वारा दिया गया है।

20 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के शिवालयों में उमड़ी भीड़, लोगों ने किया पूजा अर्चना,सिसरी सुर्य मंदिर में निकला शिव पार्वती विवाह की झांकी

सिसरी सूर्य मंदिर में शिव पार्वती विबाह की झलकिया

 

सिसरी सूर्य मंदिर में उमड़ी भीड़

खरौंधी(गढ़वा) : महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रखंड के राजी गांव के गौरीशंकर शिव स्थान और खुरधन पहाड़ी पर सोमवार को मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सोमवार को सुबह से ही शिवभक्तो की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस बीच हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। इस दौरान हर-हर महादेव व बोलबम के जयघोष के साथ पुरा मंदिर परिसर गुंजायमान हो रहा था। मेला परिसर में विभिन्न प्रकार की दुकानें लगी थी। लोग खरीदारी के साथ साथ विभिन्न व्यंजनों का भरपूर आनंद उठाया। मौका पर स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भोजपुरी शिव भजन प्रस्तुत कर लोगों का मनोरंजन कराया। कलाकारों द्वारा शिव-पार्वती विवाह व भगवान भोले शंकर की बारात की सुन्दर प्रस्तुती की गई। मौके पर भाजपा नेता सह खरौंधी प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान ने कहा कि यह शिव स्थान का दृश्य बड़ा मनोरम है। यह स्थान क्षेत्र के लोगों के परंपरागत आस्था का केंद्र है। इसे पर्यटन स्थल के रूप विकसित करने की जरूरत हैै। इसके लिए वे बर्तमान सरकार से मांग करेंगे। इसी प्रकार खुरधन पहाड़ी पर भी आज दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। उक्त पहाड़ी की काफी उंची चोटी पर शिव स्थान स्थापित होने के बाद भी काफी संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे। वहीं सिसरी पंचायत में सूर्य मंदिर के प्रांगण में शिव पार्वती विवाह का कार्यक्रम और भव्य मेला का आयोजन किया गया। जिसे सुचारू रूप से लगभग 10 वर्षों से यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम का संचालन कर्ता सतीश कुमार सिन्हा, उदय अलबेला, अरविंद मेहता ,अमित कुमार रंजन, आलोक कुमार, ब्रह्मा दत्त प्रसाद, विनोद मेहता, रघुवंशी मेहता, कामेश्वर मेहता, प्रदीप मेहता, सच्चिदानंद कुमार सिन्हा, संतोष कुमार ,उपेंद्र कुमार मेहता, अभय लाल, सोनू कुमार आदि ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भरपूर सहयोग प्रदान किया मेला में शिव पार्वती विवाह की झलकियां देखने के लिए हजारों की संख्या में पूरे प्रखंड के लोग उपस्थित थे। इस सूर्य मंदिर के प्रांगण में छठ व्रत की भी पूजा पूरे धूमधाम से आयोजित की जाती है। रामनवमी में भी यहां पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जिसमें प्रखंड के सभी लोगों की सहभागिता होती है। वहीं सूर्य मंदिर के प्रांगण में शिव मंदिर भी स्थापित है जहां श्रद्धालुओं ने पुरी श्रद्धा के साथ भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक किया। सूर्य मंदिर के प्रांगण में आयोजित मेले में बच्चों का उत्साह देखने लायक था। इधर महाशिव रात्रि के अवसर पर चौरियां में 18 घंटे का अखंड- कीर्तन प्रारंभ किया गया जो कल सुबह आठ बजे समाप्त होगी।

20 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में ई विद्यावाहिनी के तहत एसडीएमआईएस का डाटा ऑनलाइन नही करने वाले 28 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षामित्रों का वेतन विभाग द्वारा बन्द किया गया

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में ई विद्यावाहिनी के तहत एसडीएमआईएस का डाटा प्रोसेस नहीं करने वाले 28 सरकारी विद्यालययों के प्रधानाध्यापक एवं प्रधान शिक्षामित्रों का बेतन विभाग द्वारा बन्द कर दिया गया है। उक्त संबंध में जानकारी देते हुए बीइइओ राकेश कुमार ने बताया कि प्रखंड के 28 विद्यालय के प्रधानों द्वारा एसडीएमआईएस का डाटा प्रोसेस नहीं किया गया हैै। ऐसे विद्यालयो में सरकारी विद्यालयों के साथ साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कुछ निजी विद्यालय भी शामिल है जो उक्त डाटा को प्रोसेस नहीं किए। उन्होने कहा कि डाटा प्रोसेस नहीं करने वाले सरकारी विद्यालयों के प्रभारी शिक्षकों का बेतन बन्द कर दिया गया है। जबकि मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों का विभाग द्वारा प्रदत यू डायस कोड निलंबन की कार्यवाही की जा रही है। उन्होने कहा कि उक्त डाटा को प्रोसेस करने के बाद ही संबंधित विद्यालयों के विद्यालय प्रधानों का वेतन/ मानदेय निर्गत किया जाएगा। गौरतलब है कि ई विद्यावाहिनी के तहत उक्त डाटा प्रोसेस के माध्यम से सभी कोटी के विद्यालयो में अध्ययनरत छात्र-धात्राओं का डाटा संकलन/अद्यतन किया जाना है। साथ ही मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों में प्रशिक्षण की जानकारी दी जानी है। जिन विद्यालयों के विद्यालय प्रधानों का वेतन/मानदेय बन्द किया गया है उनमें प्राथमिक विद्यालय बैतरा, अजनिया टीकर, बनरिया टोला, बैगई, माधवडेरा, मेलवान, रेखाडीह, गोबरदाहा, रक्साहा, लोहबंधा, कुशवादामर, दामर पिपरा, गिद्धवा टोला, परसवान पूर्वी, मध्य विद्यालय, खरौंधी, एचएस खरौंधी, कस्तुरबा खरौंधी, एचएस तोरेलावा, एमएस चौरियां, अरंगी, सरस्वती ज्ञान मंदिर तथा बाल श्रमिक विद्यालय शामिल हैं।

34 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के करिवाडीह पंचायत में कुर्मी समाज की बैठक की गई

कुर्मी समाज के लोग बैठक करते हुए

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के करीवाडीह पंचायत अन्तर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय हुसरू में रविवार को कुर्मी समाज की बैठक की गई। कुर्मी समाज के इन्द्रजीत पटेल की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में बतौर अतिथि अखिल भारतीय कुर्मी महासभा के जिला संयोजक गोरखनाथ चौधरी और पर्यवेक्षक के रूप में अवधेश चौधरी व मनोज कुमार चौधरी उपस्थित थे। मौके पर महासभा के जिला संयोजक व पर्यवेक्षक द्वय की उपस्थिति में अखिल भारतीय कुर्मी महासभा की 15 सदस्यीय पंचायत कमेटी का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से राजेश्वर चौधरी को अध्यक्ष, वीरेंद्र पटेल को सचिव तथा सुर्शन चौधरी को कोषाध्यक्ष चुना गया। जबकि राजेश्वर पटेल, सुरेश चौधरी, जितन पटेल, मनोज चौधरी, बिनेश चौधरी, बाबुलाल चौधरी, दिनानाथ चौधरी, इंद्रजीत पटेल, नन्दु पटेल, महेंद्र पटेल, रमेश चौधरी व गोपीचन्द चौधरी को सदस्य चुना गया। इसके बाद नवचयनित पंचायत कमेटी व कुर्मी समाज के लोगों की संयुक्त बैठक में संगठन की मजबूती पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर कमेटी के लोगों सहित समाज के अन्य लोगों को संबोधित करते हुए जिला संयोजक गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि एकता में ही बल है। ऐसे में समाज की एकजुटता जरूरी है। जबतक समाज के लोग एकजूट नहीं होगें, समाज का उत्थान संभव नहीं होगा। उन्होने कहा कि समाज को गांव, पंचायत, प्रखंड, जिला, राज्य एवं देश स्तर पर मजबूत बनाकर अपने हक एवं हुकुक के लिए संघर्ष करना होगा। तब जाकर विभिन्न सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक, धार्मिक क्षेत्रों में समाज को उचित भागीदारी को कोई भी शक्ति रोक नहीं पाएगी। उन्होने कहा कि कोई भी राजनीतिक सता हो, उससे हम अपनी सांगठनिक शक्ति के बल पर अपना हक और अधिकार लेकर रहेंगे। इस अवसर पर कृष्णा चौधरी, लाल बहादुर चौधरी, पुटन चौधरी, संजय चौधरी, विष्णुदेव चौधरी, छोटन चौधरी, सिकेश पटेल, पंकज पटेल, विकास पटेल सहित काफी संख्या में कुर्मी समाज के लोग उपस्थित थे।

21 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में रन फोर वोट कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को प्रखंड में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई

रन फोर वोट के तहत जागरूकता अभियान में शामिल लोग

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड में रन फोर वोट कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। जीपीएस सुनेश्वर बैठा के नेतृत्व में सभी प्रखंड सह अंचलकर्मी व स्थानीय लोग रैली में शामिल हुए। रैली में शामिल लोग मतदान में भाग लेने से संबंधी नारे लगाकर लोगों को मताधिकार के प्रति जागरूक किया। इस दौरान हर व्यस्क लोगों से मतदान के समय अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की गई। कहा गया कि 18 वर्ष या इससे ऊपर के सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने देश लोकतंत्र को और मजबूत बनाने में सहयोग करें। इस अवसर पर अंचल निरीक्षक बासुदेव राय, पंचायत सेवक सुरेश चौधरी, लिपिक सत्येंद्र सिन्हा सहित कई स्थानीय ग्रामीण अपस्थित थे।

25 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा नेता सह खरौंधी प्रखंड प्रमुख धर्मराज पासवान के जेल से रिहा होने पर खरौंधी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

खरौंधी में भाजपा नेता सह प्रमुख धर्मराज पासवान के सम्मान समारोह में उपस्थित लोग

खरौंधी(गढ़वा) : भाजपा नेता सह खरौंधी प्रमुख धर्मराज पासवान के जेल से रिहा होने पर खरौंधी-कोण मोड़ पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों द्वारा उन्हे 51 किलो का माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। जेल से रिहा होकर प्रमुख जैसे ही खरौंधी पहुंचे, उनके सम्मान में कायकर्ताओं एवं समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान समर्थकों ने उनके समर्थन में खूब नारे लगाए। मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रमुख धर्मराज पासवान ने कहा कि जनता की इस आपार सहयोग व समर्थन के लिए वे सदैव ऋणी रहेंगे। उन्होने कहा कि वे जेल जनता एवं किसानों की लड़ाई के लिए गए थे। उनके ऊपर कोई घोटाला का आरोप नहीं है और न वे अपने दामन पर कभी ऐसा दाग नहीं लगने देंगे। उन्होने कहा कि घोटालेबाज एवं भ्रष्ट किस्म के नेता एवं अधिकारियों की गठजोड़ ने एक साजिश के तहत जेल भेजवाने का काम किया। लेकिन वे फिर आश्वस्त करना चाहते हैं कि इससे जनता की आवाज कोई दबा नहीं सकता।जनता की लड़ाई में उन्हे हजार बार भी जेल जाना पड़ेगा तो वे जाएंगे। लेकिन जनता की आवाज दबने नहीं देंगे। उपप्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष गोखनाथ चौधरी ने कहा कि जनता सब देख रही है। उन्होने कहा कि क्षेत्रीय प्रतिनिधि नहीं चाहते कि भवनाथपुर-खरौंधी के गरीब का होनहार बच्चा लोकसभा और विधानसभा में प्रतिनिधित्व करे। धर्मराज पासवान की लोकप्रियता से घबराकर इन लोगों ने उन्हें साजिश के तहत जेल भेजवाया। ऐसे प्रतिनिधियों की साजिश का जवाब जनता आने वाले चुनाव में अवश्य देगी। उन्होने चेतावनी देते हुए आहवान किया कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कर्मचारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं। अन्यथा पहले रोकेंगे, फिर टोकेंगे। इसके बाद भी नहीं माने तो जनता के साथ सीधी कार्रवाई करेंगे। समारोह को मेराल प्रमुख विकास कुशवाहा, रमना प्रमुख मृत्युंजय सिंह, मझिआंव प्रमुख मनीष सिंह, भवनाथपुर प्रमुख रीता देवी, केतार प्रमुख सुमन देवी, सगमा प्रमुख उषा देवी, नंगरउंटारी प्रमुख रबींद्र प्रसाद आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर रमना उपप्रमुख रबींद्र चौधरी, धुरकी उपप्रमुख विनोद कोरवा, सियाराम जी, संतोष सिंह, हिफाजत अंसारी, बसंत पासवान, विजय मेहता, मीरजा अली, जन्नत अंसारी, शेख अहमद, विनोद सेठ, सुधीर जायसवाल, डब्ल्यू दुबे, जितन ठाकुर साहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

32 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के पारा शिक्षकों के आम चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण का किया विरोध

प्रशिक्षण का विरोध करते पारा शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के पारा शिक्षको ने आम चुनाव को लेकर गुरुवार को प्रखंड कार्यालय खरौंधी में आयोजित चुनाव प्रशिक्षण का बहिष्कार कर दिया। पारा शिक्षकों ने प्रशिक्षण के दौरान प्रशासनिक अव्यवस्था एवं सरकारी एवं पारा शिक्षकों में भेदभाव से खफा होकर प्रशिक्षण का बहिष्कार कर दिया। पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष इंदल पासवान ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोई भी इस बात का निर्देश नहीं है कि सरकारी शिक्षकों और पारा शिक्षकों को अलग प्रशिक्षण दिया जाए। लेकिन विभागीय प्रशासन द्वारा मनमानी तरीके से पारा शिक्षकों को तुक्क्ष व सरकारी शिक्षकों को श्रेष्ट दिखाने के लिए अलग-अलग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया, ऐसा हम सभी पारा शिक्षकों को प्रतीत होता है। प्रशिक्षण के दौरान बैठने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। खड़े-खड़े प्रशिक्षण लेने को कहा गया। प्रखंड प्रशासन की अनदेखी व विभागीय प्रशासन की विभेदीकरण की इस व्यवहार से सभी पारा शिक्षक आहत हैं और खुद को अपमानित महसूश कर रहे हैं। फलतः उक्त लोगों ने प्रशिक्षण का बहिष्कार कर दिया। साथ ही विभेदीकरण के आदेश को निरस्त कर व्यवस्थित तरीके से प्रशिक्षण आयोजित कराने का आदेश विभागीय अधिकारियों को जारी करने की में बीडीओ एजाज आलम से की। बहिष्कार करने वाले पारा शिक्षकों में दीपक कुमार, सुजित कुमार, विश्वनाथ उरांव, कमलेश बैठा, सरेंद्र मेहता, नवलेश सिंह, विनोद कुमार राम, उदय गुप्ता, श्यामराम गुप्ता, कन्हाई विश्वकर्मा, रामेश्वर चौधरी, सुकन सिंह सहित दर्जनों पारा शिक्षकों के नाम शामिल हैं।

54 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के चौरिया में प्रमुख धर्मराज पासवान की बीते दिन गिरफ्तारी के विरोध में बैठक किया गया

प्रमुख धर्मराज पासवान की गिरफ्तारी का विरोध करते लोग

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के चौरिया में प्रमुख धर्मराज पासवान की बीते दिन गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीणों की बैठक की गई। बैठक में पासवान की न्यायालय रिहाई को लेकर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही रिहाई पश्यात चौरिया पटेल चौक पर भव्य स्वागत का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपप्रमुख गोखनाथ चौधरी सहित अन्य लोगों ने कहा कि साजिस के तहत पासवान की गिरफ्तारी कराई गई। लोगों ने कहा कि पासवान जनता की लड़ाई लड़ने के एवज में जेल गए हैै, न कि किसी घोटाले के आरोप में। ऐसे हम सभी ग्रामीणों का दायित्व है कि उनकी जेल से रिहाई में उनके साथ खड़े रहें। रिहाई के बाद साजिश में शामिल भ्रष्ट नेता व पदाधिकारी की पोल खोली जाएगी। गौरतलब है दो तीन वर्ष पूर्व बिजली विभाग के अभियंता से झगड़ा के आरोप में विते दिनों प्रमुख धर्मराज पासवान गिरफ्तार कर जेल में हैं। 28 फरवरी में पासवान की जमानत याचिका पर गढ़वा कोर्ट में सुनवाई है। मौके पर विजय चौधरी, प्रमोद पटेल, अजय पटेल, अरूण पटेल, रामदुलार चौधरी, रामनाथ चौधरी, किशुन चौधरी, रविन्द्र चौधरी, बसंत पासवान, प्रेमचन्द ठाकुर सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

21 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान बुधवार को जेल से रिहा हुए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

जेल से निकलने पर प्रमुख का स्वागत करते कार्यकर्ता

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रमुख सह भाजपा नेता धर्मराज पासवान बुधवार को गढ़वा जेल से रिहा हो गए। गढ़वा प्रधान जिला व सत्र न्यायधीश योगेश्वर मुनी की कोर्ट से पासवान को जमानत मिली। इसके बाद जेल प्रशासन द्वारा आवश्यक औपचारिकताएं पुरी कर प्रमुख को रिहा किया। इस दौरान कोर्ट परिसर में काफी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे। पासवान रिहा होकर जैसे ही जेल गेट से बाहर निकले, समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पासवान की स्वागत के लिए कई गाड़ीयों से काफी संख्या में कार्यकर्ता कोर्ट परिसर पहुंचे थे। इसके बाद समर्थकों के हुजुम के साथ विभिन्न देव स्थलों पर जाकर पुर्जा अचर्ना की। इसके बाद काफिले साथ खरौंधी के लिए रवाना हो गए। इस दौरान रास्ते में कई जगहो पर लोगों ने इनका जोरदार स्वागत किया। मौके पर उपप्रमुख गोखनाथ चौधरी ने कहा कि जिन लोगों ने साजिस के तहत पासवान की गिरफ्तारी कराई थी। उन साजिशकर्ताओं का पर्दाफांस जनता के समक्ष किया जाएगा। इसका जवाब जनता आने वाले चुनाव में जरूर देगी। उन्हाने कहा कि कल खरौंधी व चौरिया पटेल चौक सहित कई अन्य जगहों पर जुलूस निकालकर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रमुख धर्मराज पासवान ने कहा कि जनता की लड़ाई लड़ने के एवज में जेल गए हैं। इससे जन मुद्दों पर उनके कदम नहीं डिगेंगे। वल्कि जन मुदों पर कदम और मजबूत हुए हैं। उन्होने कहा जनता की सही लड़ाई में उन्हे एक बार नहीं, हजार भी बार जेल जाना पड़े तो वे जेल जाना पसन्द करेंगे। वे किसी घोटाले के आरोप में जेल नहीं गए हैं। गौरतलब है दो तीन वर्ष पूर्व बिजली विभाग के अभियंता से झगड़ा के आरोप में बीते दिनों प्रमुख धर्मराज पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद पासवान ने अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी। इस दौरान कोर्ट परिसर में विजय चौधरी, प्रमोद पटेल, अजय पटेल, अरूण पटेल, रामदुलार चौधरी, रामनाथ चौधरी, किशुन चौधरी, रविन्द्र चौधरी, बसंत पासवान, प्रेमचन्द ठाकुर सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

104 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : आगामी लोकसभा आमचुनाव के मद्देनजर गुरुवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया

खरौंधी(गढ़वा) : आगामी लोकसभा आमचुनाव के मद्देनजर गुरुवार को खरौंधी प्रखंड कार्यालय के सभागार में सभी पीठासीन पदाधिकारियों एवं मतदान कर्मियों का एक दिवसीय चुनाव प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इस संबंध में बीईईओ राकेश कुमार ने बताया कि खरौंधी प्रखंड के लिए प्रखंड कार्यालय खरौंधी, केतार के लिए केतार प्रखंड कार्यालय एवं भवनाथपुर के लिए आरके प्लस टू उच्च विद्यालय के परिसर में मतदान का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण दो सत्र में होगी। प्रथम सत्र में 10:30 बजे से 1:30 बजे तक सरकारी शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जबकि दुसरे सत्र में में 2:00 बजे से 4:00 बजे तक सभी पारा शिक्षकों को मतदान कार्य से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी प्रकार अन्य विभाग के कर्मियों को भी इस दौरान तय सिड्यूल के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाएगा।

26 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : गढ़वा के रंका मोड़ पर स्थापित बाबा भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में खरौंधी के लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया

खरौंधी में विरोध करते लोग

खरौंधी(गढ़वा) : गढ़वा के रंका मोड़ पर स्थापित बाबा भीमराव अबेडकर के प्रतिमा को तोड़े जाने को लेकर खरौंधी समाजिक एवं राजनीतिक संगठनों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान इन संगठन के लोगों ने बिरोध प्रदर्शन करते हुए प्रतिमा तोड़ने वाले असमाजिक तत्वों का पता लगाने व तुरन्त गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही कहा कि दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी नही होने पर उग्र आंदोनल करने पर बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नरेबाजी की। विरोध प्रदर्शन करने वालों में खरौंधी ग्रामीण जनता संघर्ष समिति के अध्यक्ष बाबुलाल पासवान,सचिव हिफाजत अली, जिला परिषद प्रतिनिधि राजेश रजक, विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, रामसुभाग राम, प्रमेशवर यादव ललू राम, शिवशंकर राम, परीखा राम, नागेन्दर यादव आदि के नाम शामिल है।

22 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : नसमो प्रखंड इकाई ने प्रखंड के चयनित 6 असहाय गरीब बहनो को शादी के लिए टाउनशिप भेजा

नसमो प्रखण्ड इकाई के द्वारा 6 असहाय बहनों को शादी के लिए भेजते

खरौंधी(गढ़वा) : नसमो प्रखंड इकाई ने प्रखंड के चयनित 6 असहाय गरीब बहनों को शादी के लिये बुधवार को भवनाथपुर टाउनशिप भेजा। जिसमे प्रखंड के मलवंती कुमारी, लक्षमी कुमारी, पूजा कुमारी, सावित्री कुमारी, सूचिता कुमारी तथा ममता कुमारी का नाम शामिल है । को शगुन का वस्त्र दिया । उपेंद्र दास तथा प्रखंड अध्यक्ष संध्याकार विश्वकर्मा ने बताया 28 फरवरी को नसमो अपने स्थापना दिवस पर 51 असहाय बहनों की शादी करने जा रही है । इस लिये प्रखंड से चयनित 6 असहाय बहनो को शादी के लिये भवनाथपुर भेज जा रहा है। जहां सभी 51 असहाय बहनो को क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही तथा उनकी पत्नी चानी शाही कन्या दान करेंगे। इसके बाद भोजपुरी गायक सह अभिनेता खेसारी लाल यादव व उनके साथी के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा । युवा अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, सुनील रोशन, अभय कुमार सिन्हा, बुद्धनाथ प्रसाद गुप्ता, शशि कुमार पासवान, डॉ. बी.के.सिंह, रामचंद्र मेहता उपस्थित थे.

32 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड सभागार में सभी बीएलओ को विविपैट का प्रशिक्षण दिया गया

प्रखण्ड सभागार में प्रशिक्षण प्राप्त करते बीएलओ

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड सभागार में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी बीएलओ का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।प्रशिक्षक जीपीएस सुनेश्वर बैठा ने उपस्थित बीएलओ एवं सुपरवाइजर को विविपैट की जानकारी दी गई। इस प्रशिक्षण में बीएलओ के कार्य एवं दायित्व के बारे में विस्तार से बतलाया गया इस प्रशिक्षण में अखिलेश साह, पुनमलता कुमारी, लीलावती कुमारी, इंदु देवी, अशोक ठाकुर, शिवनाथ यादव, रविता कुमारी, विनोद चौधरी, सुशील कुमार यादव, ललिता देवी, नजरे आलम, संध्या देवी, स्वीटी देवी, अजंता देवी सहित सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर उपस्थित थे।

38 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड अधिविध परिषद द्वारा आयोजित परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न, 3 छात्र अनुपस्थित

झारखंड अधिविध परिषद द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में शामिल परीक्षा देते परीक्षार्थी

खरौंधी(गढ़वा) : झारखंड अद्यिविद परिषद् द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा प्रखंड के जमा+2 विद्यालय राजी में हिंदी विषय के साथ सोमवार से शुरू हो गया है। आयोजित परीक्षा में प्रखंड के उच्च विद्यालय भलुही, उच्च विद्यालय खरौंधी, परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा तथा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय खरौंधी के 710 छात्र- छात्राओं ने भाग लिया. वही परीक्षा में 3 छात्र अनुपस्थित थे। परीक्षा आरंभ होते ही केन्द्र के दो सौ मीटर की परिधि मे धारा 144 लागू कर दिया गया था । परीक्षा के दौरान बीइईओ राकेश कुमार तथा उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया । केन्द्राधीक्षक जितेंद्र पाल को आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति मे कदाचार की सूचना नही मिलना चाहिये। परीक्षा केंद्र पर कैमरा का सेटिंग ठीक करने को निर्देश दिया। इस दौरान शिक्षक अजय तिर्की, अशोक विश्वकर्मा, सत्य प्रकाश यादव, संगीता कुमारी, अमरेश कुमार राम, राजीव कुमार पाठक,सतेंद्र दास, मोतीचंद जायसवाल, मृत्युंजय दुबे, जमाल उद्दीन सहित उपस्थित थे.

34 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के करिवाडीह में किर्केट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

क्रिकेट मैच में उपस्थित लोग

खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड अंतर्गत करिवाडीह ग्राम में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया जिस में चिरैया टाँड़ व बनसानी के बीच खेला गया। जिस में चिरैया टाँड़ ने 16 रन से मैच जीत लिया। मैच से पूर्व आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव जयराम पासवान ने खेलाडियो से परिचय प्राप कर मैच की सुरुवात की जिस में टॉस जीत कर चिरैया टाँड़ ने पहले बलेबाजी करने का फैसला किया । जिस में निर्धारित 16 ओवर में 4 विकेट खो कर 159 रन का लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी बनसानी की टीम ने 16 ओवर में 4 विकेट खो कर 143 रन ही बना पाई। मैने ऑफ दी मैच चिरैया टाँड़ के घनश्याम सिंह व मैने ऑफ दी सीरिज संतोष टोपो का पुरष्कार दिया गया। वही विजेता टीम को मुख्यअतिथि के द्वार कप से सम्मानित किया गया। मैके पर खेलाडियो को संबोघन में कहा कि यदि गांव के लोगों को सही प्लेटफार्म मिले तो क्रिकेट में भी आगे बढ़ सकते हैं । तथा उन्होंने कहा कि जब आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष माननीय सुदेश कुमार महतो जब खेल मंत्री थे । तो उन्होंने सभी ब्लॉक में खेल एकेडमी का सरकार में प्रस्ताव लाया था । लेकिन दूर भाग रहा की सरकार गिर गई दूसरी सरकार मधु कोड़ा की बन गई जिसमें हमारे स्थानीय विधायक भानु प्रताप भी शामिल हुए और यह प्रस्ताव को इन्हीं लोगों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया । जिससे पूरे झारखंड के ग्रामीण युवाओं का खेल के क्षेत्र में प्रतिभा को निखरने का अवसर समाप्त होगया। इस लिए मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले समय में ऐसे नेताओं से बाज आये जो केवल भाषण से युवाओं को बरगलाने का काम करते हैं और और चाचा चाची भाई बहन के नाम पर घर के बेटा के नाम पर झूठ बोलकर ठगने का काम करते है। मौके पर मुखिया प्रयाग राम , नंदू विश्वकर्मा, विनोद पासवान, रामाशीष मेहता, सोनू चौबे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

36 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में कुर्मी महासभा के लोगों ने संगठन की मजबूती के लिए किया बैठक

संगठन की मजबूती के लिए बैठक करते कुर्मी महासभा के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के नव प्राथमिक विद्यालय कुम्हार टोली चन्दनी में अखिल भारतीय कुर्मी महासभा की बैठक की गई। महसभा के डॉ गिरिजा प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक काफी संख्या में कुर्मी समाज के लोग शामिल हुए। बैठक में संगठन को मजबूती देने के निमित कुर्मी महासभा की प्रखंड स्तर पर कमेटी गठन को लेकर व्यापक चर्चा-परिचर्चा किया गया। इस दौरान कुर्मी महासभा की कमिटी गठन को लेकर पंचायत स्तर पर प्रभारी बनाए गए। इसके तहत राजी पंचायत से रविन्द्र प्रसाद चौधरी और जगवत चौधरी, सुंडी पंचायत से अजय कुमार चौधरी, जगरनाथ चौधरी व यमुना चौधरी, करीवाडीह पंचायत से मनोज कुमार चौधरी व अवधेश प्रसाद चौधरी, सिसरी पंचायत से अमरदेव चौधरी व प्रमोद चौधरी, खरौंधी पंचायत से हरिनंदन चौधरी व बैजनाथ चौधरी, कूपा पंचायत से अमरेश चौधरी, संजय कुमार चौधरी व रमेश चौधरी, अरंगी पंचायत से चौधरी राज कुमार निराला व डॉ गिरजा प्रसाद सिंह को पंचायत प्रभारी नियुक्त किया गया। इस प्रकार नियुक्त ये सभी लोग अपने-अपने पंचायत से ज्यादा से ज्यादा कुर्मी समाज के लोगों को जागरूक करते हुए संगठन के साथ जोड़ने का कार्य करेंगे। तत्पश्चात महासभा का खरौंधी प्रखंड इकाई का गठन होगा।मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए खरौंधी उप प्रमुख सह कुर्मी महासभा के गढ़वा जिला संयोजक गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि प्रखंड स्तर पर कुर्मी भाइयों को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होने कहा कि आज कुर्मी समाज पिछड़ा व टुकड़ो में बंटा हुआ है। जिस दिन समाज एकजुट हो जाएगा और संगठन में अपनी भागीदारी निभाने लगेगा।उस दिन से ही समाज सशक्त बन जाएगा और कोई भी राजनीतिक दल अथवा राजनीतिक सत्ता समाज को दरकिनार नहीं कर सकेगा। उन्होने समाज के सभी लोगों को नशा व दहेज मुक्तप्रथा स्वस्थ तथा शिक्षित समाज के मिर्माण पर बल देने की बात कही। इस अवसर पर चौधरी राज कुमार निराला, कृष्ण चौधरी, रविंदर चौधरी, मनोज कुमार चौधरी, अमरदेव पटेल, जगत चौधरी, प्रमोद कुमार पटेल, रामदुलार पटेल, जमुना चौधरी, रामनाथ चौधरी सहित काफी संख्या में कुर्मी सभा के लोग उपस्थित थे।

33 total views, 1 views today