खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के सिसरी गांव में कायस्थ समाज ने भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा स्थापित कर किया पूजा अर्चना

कायस्थ समाज के लोग पूजा अर्चना करते

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के सिसरी गांव मे कायस्थ समाज की ओर से शुक्रवार को भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा स्थापित कर उनकी विधिवत पूजा अर्चना किया गया । प्रखंड के सभी कायस्थ ने भगवान चित्रगुप्त के सन्मुख अपनी लेखा जोखा रखा । कायस्थ समाज के लोगो ने पूजा अर्चना कर अपने पंचायत सहित घर परिवार की खुशहाली का मन्त मांगा । वही अंतररास्ट्रीय कायस्थ वाहिनी जिला अध्यक्ष सुमित कुमार सिन्हा ने कहा आज के दिन सभी कायस्थ एक जगह इकठा होकर ईस्ट देव भगवान चित्रगुप्त की पूजा करते है । भगवान चित्रगुप्त की उत्पति ब्रह्मा भगवान की कई हजार वर्षो के साधना के बाद हुई थी । इनके आशीर्वाद से ही हमलोगों को लेखनी में दक्षता मिलती है । प्रखंड अध्यक्ष कमला प्रसाद सिन्हा, सचिव राजेश कुमार सिंहा, कोषाध्यक्ष अभय कुमार सिन्हा,महासचिव सच्चिदानंद सिन्हा, संरक्षक राजमोहन लाल श्रीवास्तव, अम्बिका प्रसाद सिन्हा, अजय कुमार सिंहा, उमा प्रसाद श्रीवास्तव, विकास कुमार सिन्हा, सुनिल कुमार श्रीवास्तव, रितेश सिन्हा सहित प्रखंड के सभी कायस्थ समाज के लोग उपस्थित थे.

84 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : विंध्याचल गैस एजेंसी में प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत 107 महिलाओं को गैस दिया गया

उज्वला योजना के तहत गैस का वितरण करते जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के विंध्याचल गैस एजेंसी में अरंगी, सुंडी पंचायत के लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर एवं चुल्हा का वितरण किया गया। वितरण नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय युवा समिति अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद यादव ने किया। युवा अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों को कहा कि यह योजना प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना है।पहले महिलाएं जंगल से लकड़ी काटकर घर का चूल्हा जलाती थी। और धुँआ से आँख में आँसू गिरने लगता था।पर अब लोग आसानी से खाना बना रही हैं। इस कार्यक्रम में विषसूत्री उपाध्यक्ष अरूण सिंह, अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील कुमार यादव, रामकृपाल द्विवेदी, गैस एजेंसी मालिक आनंद कुमार सिंह, राजाराम सिंह, लाभुक बिपत्ति देवी, रेशमी देवी, प्रभा देवी, विभा देवी, मधु देवी सहित 107 लाभुकों को गैस प्रदान किया गया।

40 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के चौरिया गाँव मे आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया

 

गोल्डन कार्ड का वितरण करते जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के चौरिया गावँ के चौपाल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। वितरण उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के द्वारा किया गया। उन्होंने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री जी के द्वारा यह योजना गरीबों के हित में लायी गयी है।पहले गरीबी के कारण लोग अपना इलाज सही से नही करा पाते थे। और असमय मृत्यु हो जाती थी।परन्तु अब कोई भी गरीब इलाज के अभाव में नही मरेगा।इस गोल्डन कार्ड के माध्यम से लाभुक पांच लाख रुपए तक का ईलाज प्रति वर्ष कही भी करा सकते हैं।जिनका कार्ड नही बना है उनका भी कार्ड बनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में ए एनएम मिना कुमारी, सहिया पूनम देवी,तेतरी देवी, विनोद कुमार चौधरी जगरनाथ चौधरी इत्यादि उपस्थित थे।

17 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : लक्ष्मी पूजा के अवसर पर अमरोरा गाँव में नाट्य कला का मंचन किया जा रहा है

नाट्य कला का फीता काटकर उद्घाटन करती मुखिया सुनीता देवी और अन्य

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के अमरोरा गाँव मे न्यू माँ लक्ष्मी क्लब के द्वारा नाट्य कला का आयोजन किया गया।नाट्य कला का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुखिया सुनीता देवी ने फीता काटकर किया। उद्घाटन के दौरान मुखिया ने कहा कि इस तरह के आयोजन से लोंगो में सामाजिक समरसता आती है। यह नाट्य कला प्रत्येक वर्ष लक्ष्मी पूजा के अवसर पर किया जाता है। नाट्य कला देखने मे दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस मौके पर पचु राउत,अरविंद पासवान, पूरण सिंह, मिठू विश्वकर्मा, प्रमोद बैठा, रामस्वरूप चन्द्रवंशी, बबलू साह, चंदन सिंह, कृष्ण किशोर,इन्देश राम, लालू राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

90 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड कार्यालय खरौंधी में उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक की गई

बैठक में उपस्थित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड कार्यालय मे पंचायत समिति की बैठक किया गया।जिसकी अध्यक्षता उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने किया ।जिसमें मुख्य रूप से बैठक में सभी पंचायतों में पचास-पचास कुआँ एवं तालाब बनवाने का निर्देश प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया।साथ ही तेरहवें वित्त के बचे पैसे से उपस्कर खरीदने की बात कही।प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी को राशन, किरासन ससमय वितरण कराने का निर्देश दिया।इसके साथ सभी विभागों की समीक्षा की गई।अनुपस्थित पदाधिकारी और कर्मचारियों को शोकाज करते हुए स्पष्टीकरण की माँग की। उन्होंने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया कि आपलोग अपने अपने कार्यों का निपटारा सही समय पर करें अन्यथा आप यहां से अपना स्थांतरण करा लें।नही तो अपने कार्यों में सुधार लाएं।किसी भी जनता का कोई भी कार्य रुकना नही चाहिए।इस बैठक में बीडीओ मो. एजाज आलम, विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, सांसद प्रतिनधि देवदत प्रसाद,बिससूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, बीपीओ रविन्द्र मेहता,जीपीएस सुनेश्वर बैठा, बीडीसी विजय मेहता सहित कई लोग उपस्थित थे।

62 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : मझिगावां पंचायत के सभी वार्डों में आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभुकों के बीच गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया

गोल्डन कार्ड का वितरण करते जनप्रतिनिधी

 

अमरोरा गाँव मे वितरण करते गोल्डन कार्ड

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के मझिगावां पंचायत के मझिगावां, अमरोरा, सरहिया, कोशलीबार गाँव के सभी वार्डो में कैम्प लगाकर आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण मुखिया सुनीता देवी,एवं नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय युवा समिति के अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से लाभुकों के बीच वितरण किया। मुखिया सुनीता देवी ने उपस्थित लोगों को इस कार्ड के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।कहा कि यह आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाभुक प्रति बर्ष पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में कही भी करा सकते हैं।इस योजना से गरीबों को काफी लाभ मिलेगा। अब कोई गरीब बीमारी से नही मरेगा।परिवार के लोगों का जिनका राशन कार्ड में नाम है सभी लोग इसका लाभ ले सकते हैं। आज लगभग 500 गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। पंचायत के सभी वार्ड में कैम्प लगा कर कार्ड का वितरण किया जा रहा है।इस मौके पर अरविंद पासवान, वार्ड सदस्य कृष्ण कुमार राम, मोजाहिम मियाँ, बसंत राम,बीटीटी वीरेंद्र मिश्रा, सहिया रीना देवी, कांति देवी,पुनिता देवी, सरोज कुँवर, सेविका अजन्ता गुप्ता ,ग्रामीण सतेंद्र यादव,अनिल गुप्ता, अरुण गुप्ता, रवि हुसैन सहित कई लोग उपस्थित थे।

49 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी स्वास्थ्य केंद्र में कैम्प लगा कर आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया

गोल्डन कार्ड का वितरण करते जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के स्वास्थ्य केंद्र खरौंधी में आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड का वितरण प्रमुख धर्मराज पासवान, एवं विद्यायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास ने संयुक्त रूप से लाभुकों के बीच वितरण किया। उक्त दोनों नेताओं ने उपस्थित लोगों को इस कार्ड के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।कहा कि यह आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाभुक प्रति बर्ष पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में कही भी करा सकते हैं। इस योजना से गरीबों को काफी लाभ मिलेगा। अब कोई गरीब बीमारी से नही मरेगा।परिवार के लोगों का जिनका राशन कार्ड में नाम है सभी लोग इसका लाभ ले सकते हैं। आज लगभग 300 गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। पूरे प्रखण्ड में कैम्प लगा कर कार्ड का वितरण किया जा रहा है। इस मौके पर नसमो के प्रखण्ड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, जितेंद्र प्रसाद यादव, मुखिया उपेन्द्र कुमार भारती, स्वयंसेवक उमाशंकर प्रसाद सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

60 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : उच्च विद्यालय खरौंधी के प्रांगण में किसान संघर्ष मोर्चा की बैठक की गई

किसान संघर्ष मोर्चा की बैठक में शामिल मोर्चा के लोग

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी उच्च विद्यालय के मैदान में नवजवान संघर्ष मोर्चा एवं किसान संघर्ष मोर्चा की संयुक्त बैठक आयोजित किया गया।जिसके अध्यक्षता मोर्चा के काभगत दयानंद यादव ने किया।उन्होंने ने उपस्थित लोगों को बताया कि नवजवान संघर्ष मोर्चा ही एक ऐसी पार्टी है जो सबका साथ और सबका विकास चाहती है।हमारी पार्टी किसानों की हित की बात करती है।इसलिए हमलोगो ने किसान संघर्ष मोर्चा का गठन किया है।आगामी दिसंबर महीने में हमलोग गढवा के गोविन्द हाई स्कूल के मैदान में किसान महासम्मेलन का आयोजन करने जा रहे हैं।इस सम्मेलन में खरौंधी प्रखण्ड से हजारों की संख्या में किसान भाग लेंगे।इस बैठक में नवजान संघर्ष मोर्चा के महासचिव अनिल कुमार चौबे, किसान संघर्ष मोर्चा के प्रखंड संयोजक अमित रंजन, विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, युवा समिति अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, मोर्चा प्रखण्ड अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, बुधनाथ गुप्ता,इग्नासुस बाड़ा सहित कई लोग उपस्थित थे।

51 total views, 3 views today

खरौंधी(गढ़वा) : परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा में सेवानिवृत्त शिक्षक संतोष कुमार गुप्ता एवं भरत सिंह के विदाई समारोह का आयोजन किया गया

विदाई समारोह में उपस्थित विद्यालय परिवार
सेवानिवृत्त शिक्षक संतोष कुमार गुप्ता को सम्मानित करते विद्यालय के शिक्षक नीरज कुमार दुबे

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के परियोजना उच्य विद्यालय तोरेलावा में सेवानिवृत शिक्षक संतोष कुमार गुप्ता एवं भरत सिंह के विदाई समारोह का आयोजन शुक्रवार को किया गया । विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक विदाई गीत प्रस्तुत किया ।विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नीरज कुमार दुबे ने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा दोनों शिक्षक अगस्त 1981 में परियोजना उच्य विद्यालय तोरेलावा में योगदान दिया था । तब से लेकर आज तक दोनों शिक्षकों ने पूरी ईमानदारी के साथ बेहतर से बेहतर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहे । उस समय तोरेलावा उच्य विद्यालय एक मिटटी के घर मे किसी तरह संचालित किया जाता था । लेकिन दोनों शिक्षको ने ग्रामीणों से मिल कर एक बेहतर विद्यालय का निर्माण कराया । 1981 में भवनाथपुर प्रखंड में मात्र तीन उच्य विद्यालय ही था । उसमें से एक परियोजना विद्यालय तोरेलावा का नाम शामिल था । दोनों शिक्षकों का मेहनत का ही नतीजा है कि आज विद्यालय से एक से एक छात्र पास करके हर क्षेत्र में योगदान कर सेवा कर रहे है । उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत नही होते हैं यह तो सरकार का नियम हैं कि जो 60 वर्ष पूरे करने पर सेवनिवृत किया जाता हैं । लेकिन दोनों शिक्षकों द्वारा जिस लग्न मेहनत से इस सुदूर देहात में शिक्षा का अलख जगाये हैं । इसके लिए दोनों शिक्षको को इस क्षेत्र के ग्रामीण कभी भी भूल नही पायेंगे। वही अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अमरेश कुमार राम ने कहा की शिक्षक ही नही सरकारी सेवा में जो भी कार्य करते है एकदिन सेवनिवृत होता हैं । लेकिन उनका लगाव बराबर विद्यालय या विभाग से बना रहता हैं । साथ ही अमरेश कुमार राम ने कहा की विद्यालय परिवार आज इन्हें विदाई कर रहा हैं। लेकिन ये हमेशा विद्यालय के साथ बने रहें । सेवानिवृत शिक्षक संतोष कुमार गुप्ता तथा भरत सिंह ने कहा की सरकारी सेवा से वंचित हुए हैं न की शिक्षा से । शिक्षा हमारे साथ रहेगा और हम आपके बीच रहेंगे। विद्यालय के अध्यक्ष सीताराम मेहता ने कहा की जब से विद्यालय का स्थापना हुआ हैं तब से लेकर आज तक विद्यालय में शिक्षक के पद पर सुशोभित रहते हुए अपनी कर्तब्य निष्ठाता एवं समयनिष्ठता से हम सभी को मनमोहते रहे। इनके कार्य काल शराहनीय रहा। दोनों के लिये जितना बोलू वह कम ही होगा। दोनों का विदाई तो कर रहे हैं लेकिन वे हम सभी के बीच बने रहेंगे. मौके पर राजकेश्वर प्रसाद यादव, डा.धर्मेन्द्र मेहता, मोतीचंद जयसवाल, जितेंद्र पाल, अजय तिर्की, विष्णु पाठक, बृजबिहारी दुबे, गुलाबचंद मेहता, शशिभूषण पाठक, विपिन मिश्रा, हरिशरण रावत, सोनम कुमारी, लक्ष्मी देवी के साथ प्रखंड के सभी शिक्षक, विद्यालय के सभी छात्र उपस्थित थे.

68 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी में क्रिकेट टूनामेंट का उद्घाटन भवनाथपुर की टीम ने डाला टीम को किया पराजित

 

खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड के परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा के मैदान मे गुरुवार को शहीद भगत कास्को क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन- 4 का शुभारंभ हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव ने फीता काटकर कर एवं बल्बेबाजी कर किया। पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा इस टूर्नामेंट के आयोजन से खेल को बढावा मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा आज भी इस क्षेत्र के युवा बेरोजगार हैं बेरोजगार युवक बाहर कमाने जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लाइन लगा कर खडे हैं, लेकिन इससे वर्तमान जनप्रतिनिधि को कुछ लेना देना नही है। टूर्नामेंट मे पहला मैच डाला और भवनाथपुर के बीच खेला गया। टाँस जितकर पहले बल्बेबाजी करते हुए डाला की टीम ने आठ विकेट पर 93 रन बनाया। जबाबी पारी खेलने उतरी भवनाथपुर की टीम ने आठ विकेट खोकर 11.3 ओभर 94 रन बना कर जीत हासिल कर लिया। इस मौके पर सीताराम मेहता, अशोक ठाकुर, उदय मेहता, विजय मेहता, शुशील यादव, रितेश श्रीवास्तव, सुमित कुमार सिंहा, हेसामुदीन अंसारी, राकेश दूबे आदि लोग मौजूद थे।

139 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के चौरिया पटेल चौक सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में लौह पुरुष की जयंती मनाई गई

माल्यर्पण करते उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी और अन्य
सद्भावना दौड़ में शामिल स्कूली बच्चे

खरौंधी (गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के चौरिया पटेल चौक पर स्थापित लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के नेतृत्व में फूल माला पहना कर उनका जन्म दीन मनाया गया।उपप्रमुख ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लौह पुरुष हमारे देश के प्रेरणा स्रोत थे।उनके निर्देशन में देश को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया।आज उनके बताए गए रास्ते पर हम सभी को चलने की जरूरत है।उक्त कार्यक्रम में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मो. एजाज आलम ने भी पटेल जी की प्रतिमा पर माला पहना कर जन्मदिन मनाया।उन्होंने भी उपस्थित लोगों को लौह पुरुष के बारे में विस्तार पूर्वक बतलाया।साथ ही लोगों उनके बताए रास्ते पर चलने की अपील की।साथ ही आज प्रखण्ड के मध्य विद्यालय मझिगावां, अमरोरा, खरौंधी, अरंगी, कूपा चौरिया, सिसरी, राजी, सुंडी, करिवाडीह में लौह पुरुष के जयंती पर सद्भावना दौड का आयोजन किया गया स्कूली बच्चों ने दौड़ लगाया। एवं उनका जन्म दिन मनाया गया।इस मौके पर प्रधानाध्यापककामेश्वर सिंह,अमरेश राम, सुभाष ठाकुर, जमालुद्दीन, गोविंद उरांव, राजाराम सिंह, शिक्षक बिभूतिनारायन सिंह, पंकज कुमार, संतोष मेहता, इन्द्रमन यादव, ग्रामीण राजकुमार निराला, मंदीप साह ,विनोद चौधरी, रामप्रीत चौधरी ,रवि हुसैन, राजेंद्र सिंह, मुनेश्वर राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

75 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के मुखिया और पंचायत सचिव के खिलाफ उपमुखिया और वार्ड सदस्यों ने बीडीओ को आवेदन देकर जाँच की माँग की

अरंगी पंचायत के उपमुखिया और वार्ड सदस्य बीडीओ को आवेदन देते

खरौंधी(गढ़वा) : अरंगी पंचायत के उपमुखिया सुदेश्वरी देवी तथा वार्ड सदस्य सुमंत कुमार कुशवाहा, दिनेश राम, शशी कुमार, बबिता देवी, राजकरन राम, देवंती देवी, ने सोमवार को उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी के अध्यक्षता में मुखिया तथा पंचायत सेवक पर 14वे वित्त की राशि को गलत योजना देखकर राशि निकलने का आरोप लगाते हुये विडियो मो.एजाज आलम को आवेदन देकर कार्यवायी की मांग किया है । आवेदन में उल्लेख किया है कि कार्यकारणी की बैठक किये बिना ही 14वे वित्त की राशि को मुखिया तथा पंचायत सेवक मिलकर चापाकल में 60 से 80 फीट बोरिंग कराकर 180 तथा 190 फीट का पैसा निकशी किया गया । आज तक जितनी भी कार्यकारणी की बैठक किया गया है उसमें सिर्फ हमलोग से हस्ताक्षर करा लिया जाता है बाद में प्रस्ताव पारित कर लिया जाता है ।
पक्ष –
1. मेरे ऊपर लगाया गया आरोप गलत है। पंचायत में जितनी भी योजना करायी गयी है । उसका चयन के लिये आम सभा तथा कार्यकारणी की बैठक कराकर ही किया गया है ।
शिवकुमार यादव
मुखिया- अरंगी
2. उपमुखिया तथा वार्ड सदस्य ने आवेदन दिया है। प्राप्त आवेदन के आलोक में जांच करते हुये कार्यवायी किया जायेगा।
मो.एजाज आलम
विडियो-खरौंधी

281 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी स्थित विंध्याचल एचपी गैस एजेंसी में कैम्प लगा कर सुंडी, करिवाडीह, चन्दनी के लोगो के बीच गैस का वितरण किया गया

खरौंधी(गढवा) : प्रखण्ड के अमरोरा स्थित विंध्याचल एचपी गैस एजेंसी में प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत कैम्प लगा कर सुंडी, करिवाडीह, चन्दनी पंचायत के लोगों के बीच बिससूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम, उपाध्यक्ष अरुण सिंह, विद्यायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, नोजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय युवा अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद यादव, मुखिया सुनीता देवी ने सयुक्त रूप से गैस, चुल्हा और सिलेंडर का वितरण किया गया।इस मौके पर बिससूत्री अध्यक्ष विश्वनाथ राम ने कहा कि प्रधानमंत्री की यह योजना काफी लाभप्रद है।हमारे प्रखण्ड के किसी भी महिलाओं को अब लकड़ी के चूल्हे पर खाना नही बनाना पड़ेगा। कई महिलाएं गैस चुल्हा पाकर खुश थी। उनका कहना था कि हमलोग खाना बनाने में बहुत परेशान हो जाते थे।पर आज गैस सिलेंडर मिल जाने से हमारी परेशानी दूर हो गई है।इस मौके पर सूंडी, करिवाडीह, चन्दनी पंचायत के कई महिला पुरूष उपस्थित थे।

112 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड संसाधन केन्द्र में पारा शिक्षकों ने की बैठक, आंदोलन को सफल बनाने का निर्णय

खरौंधी बीआरसी में बैठक करते पारा शिक्षक

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय के प्रखंड संसाधन केन्द्र केप्रांगण में शुक्रवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर 29 अक्टूबर को आयोजित राज भवन घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए प्रखंड के सभी पारा शिक्षक 28 अक्टूबर को रांची चोपन पैसेंजर से कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रांची रवाना होंगे। संबोधित करते हुए मोर्चा के अध्यक्ष इन्दल पासवान ने कहा कि पारा शिक्षक विगत 15 वर्षों से गांव के सुदूरवती इलाके में शिक्षा का अलख जगा रहे हैं। लेकिन सरकार पारा शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। वहीं स्थायीकरण के नाम पर सरकार हमेशा छलने का काम कर रही है। यह सरकार उच्चस्तरीय कमिटी के नाम पर पारा शिक्षकों के माँगो को ठंडे बस्ते में डालने काम कर रही है। इससे बाध्य होकर एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने आंदोलन की बिगुल फूंका है। अगर सरकार 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस पर छत्तीसगढ़ के तर्ज पर झारखंड के पारा शिक्षकों को स्थायीकरण व वेतनमान की घोषणा नहीं करती है, तो 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा किया जाएगा जिससे सभी विद्यालय में ताला लटक जाएगा। मौके पर मुख्य रूप से सुरेंद्र मेहता, इंद्रमण प्रसाद यादव, संतोष कुमार मेहता, फूलकुमारी बाखला, राजेन्द्र सिंह, बिभूति नारायन सिंह नवलेश सिंह, व्रजेश कुमार दुबे, नारद राम, मुनेश्वर राम,राजेन्द्र सिंह, अरविंद गुप्ता, प्रदीप दुबे, सुजीत कुमार, प्रदीप कुमार यादव, शिवपूजन यादव,पंकज कुशवाहा, कुश कुमार चौधरी, नागेन्द्र यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

70 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : मझिगावां पंचायत भवन में सबकी योजना सबका विकास के तहत आमसभा का आयोजन किया गया

मझिगावां पंचायत भवन में उपस्थित ग्रामीण

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के मझिगावां पंचायत भवन में सबकी योजना सबका विकास के तहत आज आमसभा का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम के तहत ग्रामीण अपनी आवश्य्कता अनुसार योजनाओं का चयन कर उसका लाभ ले सकेंगे।आम सभा मुखिया सुनीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।मुखिया ने उपस्थित लोगों को अपनी योजनाओं का नाम आवश्यकता अनुसार देने को कहा।उन्होंने ने कहा कि मैं अपने पंचायत के विकास के लिए हमेशा तत्पर हूँ।इस कार्यक्रम में पंचायत सचिव सुनेश्वर बैठा, कृषि पदाधिकारी नवनीत कुमार, कनीय अभियंता रवि कुमार,अमित रंजन, रामकृपाल दिवेदी,सुनील दिवेदी, सतेंद्र प्रसाद यादव, जितेंद्र प्रसाद यादव, सुनील गुप्ता, उदय गुप्ता, जाकिर हुसैन, रामकेश राम, मोजाहिम मियां, कृष्ण राम,सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

93 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के राजी पंचायत में बीज नही मिलने से नाराज किसान

सरसों एवं मंसूर का बीज नही मिलने से नाराज किसान

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के राजी पंचायत के किसानों ने शुक्रवार को मंसुर तथा सरसो का बीज नही मिलने पर नाराजगी व्यक्त किया है । किसान बैजनाथ साह, तारकेश्वर साह, रामेश्वर साह, देवनाथ उरांव, रामस्वरूप पासवान, चरिया देवी, पन्ना देवी, श्रीमती कुंवर, कलावती देवी, पनपती देवी, मिना देवी सहित दर्जनों लोगों ने बताया राजी पंचायत भवन पर शुक्रवार को मुखिया तथा कृषि विभाग द्वारा मंसुर तथा सरसो का बीज वितरण किया जा रहा था । पंचायत में 11 वार्ड है लेकिन सिर्फ लोहबन्धा तथा पिंड़रही टोला के लोगो के बीच बीज का वितरण किया गया । जब हमलोग बीज वितरण करने आये बीटीएम जगरनाथ कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया आपलोगो का सूची में नाम नही है । लोगो का कहना था कि हमलोगों को एक भी बार बीज नही मिला । मुखिया हमेशा सरकार द्वारा उपलब्ध बीज सिर्फ अपने समर्थको में ही वितरण कर देती है । वही लोहबन्धा के गणेश राम ने बताया मेरा सूची में नाम था । रजिस्टर पर हम से अंगूठा लगवाकर बीज नही दिया । बीज नही मिलने से नाराज लोगो ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी तथा जिला कृषि पदाधिकारी से मांग किया है कि इसकी जांच किया जाये तथा योग्य किसानों के बीच बीज का वितरण किया जाये ।

पक्ष-
1. लोगो का आरोप गलत है । प्रखंड कार्यालय से किसानों का सुची मिला था । सुची के आधार पर बीज का वितरण किया गया है ।
रामजीवन उरांव
मुखिया पति- राजी
2. चयनित किसानों के बीच बीज का वितरण किया गया है । वैसे किसान हल्ला कर रहे थे जिनका सूची में नाम ही नही था ।
जगरनाथ कुमार
बीटीएम- खरौंधी

52 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के मझिगावां में बिजली का पोल हाइवा से धक्का लगने पर बिजली बाधित कार्य युद्धस्तर पर जारी

बिजली के पोल को खड़ा करता जेसीबी

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के मझिगावां में हाइवा के धक्का लगने से ग्यारह हजार बोल्ट का तीन पोल गिर जाने से मझिगावां अमरोरा में तीन दिन से अंधेरा है।बिजली बिभाग तीन दिनों तक कोई कार्य नही किया। नवजवान संघर्ष मोर्चा के युवा समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद यादव के प्रयास से बिजली के पोल को जेसीबी से खड़ा किया गया।परन्तु अभी भी तार खीचने का कार्य शुरू नही हो पाया है।बिजली विभाग के जेई महादेव महतो से सम्पर्क करने पर फोन रिसीव नही किया गया।पोल तार खड़ा करने का कार्य हाइवा मालिक के द्वारा कराया जा रहा है। विजली मिस्त्री इंदल राम ने बताया कि हमलोग आठ लेबर और जेसीबी से कार्य कर रहे हैं।आज रात तक कार्य पूर्ण कर बिजली की आपूर्ति बहाल कर दिया जाएगा।इस मौके पर जितेंद्र प्रसाद यादव अनिल कुमार, संजय विशवकर्मा, मुना गुप्ता, कुलदीप सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

129 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड के लामी सरहिया गांव में कृषि विभाग के द्वारा मंसूर एवं सरसों का बीज का वितरण किया गया

बीज वितरण में उपस्थित किसान और जनप्रतिनिधि

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के मझिगावां पंचायत के लामी सरहिया गावँ के किसानों को कृषि विभाग के द्वारा आज पंचायत भवन में मसूर एवं सरसों का तीन किवंटल बीज मुखिया प्रतिनिधि अरविंद पासवान के द्वारा वितरण किया गया।इस मौके पर कृषक मित्र जैनेन्द्र दुबे, वार्ड सदस्य नंदू सिंह, मोजाहिम मिया, जनेश्वर यादव, लालती देवी महेंद्र सिंह, कुलती देवी, बंशीधर सिंह आदि उपस्थित थे।

78 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी बाजार के कोन मोड़ से ओवर लोड बालू लदे तीन ट्रक जब्त

खरौंधी थाना में जब्त ओवर लोड बालू लदे ट्रक

 खरौंधी(गढ़वा) : थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बुधवार को ओवर लोड बालु लदे तीन ट्रक को खरौंधी बाजार के कोन मोड़ से पकडकर जप्त किया । तीनो ट्रक पलामू के नदियों से ओवर लोड बालू लेकर यूपी के जौनपुर जा रही थी । खरौंधी बाजार से तीनो ट्रक गुजरने की सूचना थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय को मिला। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बाजार के कोन मोड़ पहुचकर तीनो ट्रक को जप्त कर लिया । थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया खरौंधी बाजार के कोन मोड़ से ओवर लोड बालु लदे तीन ट्रक जप्त किया गया है । तीनो ट्रक तथा मालिक पर केश दर्ज कर लिया गया है। तीनो ट्रक पर ओवर लोड बालु तथा ट्रक पर लोड बालु बैध है या अबैध इसकी जांच के लिये गढ़वा जिला खनन पदाधिकारी को सूचना दे दिया गया है.

56 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी पंचायत भवन में ग्रामसभा का आयोजन किया गया

 खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखण्ड के पंचायत भवन खरौंधी में आमसभा का आयोजन किया गया।जिसमें पंचायत में कई योजनाओं को लिया गया।इन योजनाओं में कुआँ, मेड़बंदी, बाँध, तलाब, आदि योजनाओं को लिया गया।इस मौके पर मुखिया उपेंद्र भारती, पंचायत सेवक सुरेश चौधरी, विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, स्वसेवक उमाशंकर प्रसाद, प्रतिमा कुमारी ग्रामीण कामेश्वर पासवान, ऋषिकेश यादव, अजय पासवान, गुड़ु यादवसहित कई लोग उपस्थित थे।

68 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता मानस कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जनवेदना कार्यक्रम के तहत प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया

कार्यक्रम को सम्बोधित करते मानस कुमार सिन्हा
धरना प्रदर्शन में उपस्थित कांग्रेसी एवं ग्रामीण जनता

खरौंधी(गढ़वा) : कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता मानस कुमार सिन्हा के नेतृत्व में जनवेदना कार्यक्रम के तहत एक दिवशीय धरना प्रदर्शन मंगलवार को किया गया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये जोनल प्रवक्ता मानस कुमार सिन्हा ने कहा आज खरौंधी प्रखंड सहित पूरे भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र में बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा सिचाई की व्यवस्था चरमरायी हुई है । क्षेत्र में बेरोजगारी के कारण सैकड़ो लोग पलायन कर रहे है। अभी तक प्रखंड के लोगो के बीच सुखा राहत की राशि का वितरण नही किया गया । खरौंधी में करोड़ो रूपये का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार है लेकिन डॉक्टर नही रहने की वजह से पिछले कई सालों से बंद है। स्वास्थ्य केंद्र के लिये आज तक क्षेत्रीय विधायक एक डॉक्टर की व्यवस्था नही कर पाये। स्थानीय विधायक भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र मे विकास करने का दावा कर रहे है. जबकि सबको मालूम है कि वर्तमान तथा पूर्व विधायक के लापरवाही की वजह से खरौंधी में बहु चर्चित डोमनी बराज योजना आज तक नही बन सका । पूर्व तथा वर्तमान विधायक लोगो को बेकुफ बनाकर वोट लेने का काम करते है । अगर क्षेत्र की समस्याओ का समाधान जल्द नही किया गया तो गढ़वा जिला कांग्रेस कमिटी अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करेगी । धरना प्रदर्शन के दौरान राज्यपाल के नाम 10 सूत्री मांग पत्र वीडियो को सौंपा। धरना प्रदर्शन का संचलान जिला उपाध्यक्ष सह खरौंधी जीप सदस्य प्रतिनिधि राजेश कुमार रजक ने किया । जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार तुफानी, पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा, पलामू जिला अध्यक्ष बिटू पाठक, कार्यक्रम प्रभारी छोटू सिंह, मनरेगा अध्यक्ष अजय साहू, प्रखंड अध्यक्ष शिवकुमार यादव, मीडिया प्रभारी अरविंद कुमार पासवान ने धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित किया.

106 total views, no views today

खरौंधी(गढवा): खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गाँव मे स्वजलधारा योजना के तहत ग्राम सभा का आयोजन किया गया

 

ग्राम सभा मे उपस्थित ग्रामीण

खरौंधी(गढ़वा): प्रखण्ड के मझिगावां गाँव में स्वजलधारा योजना के तहत ग्राम सभा का आयोजन किया गया।जिसमें सरकार का लक्ष्य घरो में पानी उपलब्ध कराना हैं।ग्राम सभा मे मुखिया सुनीता देवी, वार्ड सदस्य बसंत राम,सर्मिला देवी, बिमला देवी, जल सहिया प्रमिला देवी, मोजाहिम मियां ,उमेश ठाकुर सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

122 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी में चित्रगुप्त पूजा धूमधाम से मनाने का निर्णय


खरौंधी(गढ़वा): प्रखंड के सिसरी में प्रखंड स्तरीय कायस्थ समाज का बैठक कमला प्रसाद श्रीवास्तव की अध्यक्षता में रविवार की शाम किया गया । बैठक में कायस्थ वाहिनी अंतरराष्ट्रीय गढ़वा जिला सचिव सुमित कुमार सिन्हा उपस्थित थे । जिसमे प्रखंड स्तरीय कमिटी का पुनः विस्तार किया गया। जिसमे सर्व सम्मति से प्रखंड अध्यक्ष कमला प्रसाद श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष विनोद प्रसाद श्रीवास्तव, सचिव राजेश कुमार श्रीवास्तव(शिक्षक), उपसचिव शम्भू प्रसाद श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष अभय कुमार सिन्हा, उपकोषाध्यक्ष धीरज कुमार सिन्हा, महासचिव सचिदानंद कुमार सिन्हा, मीडिया प्रभारी विकास कुमार सिन्हा तथा अमित प्रकाश को बनाया गया। कमिटी की निगरानी के लिये 5 सदस्यीय टीम का गठन किया गया । प्रखंड स्तरीय कमिटी के गठन के बाद बैठक में सर्व सम्मति से इस वर्ष भगवान चित्रगुप्त पूजा धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। भगवान चित्रगुप्त पूजा को सफल बनाने के लिये सभी को अभी से तैयारी में जुट जाने को कहा गया।

79 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय खरौंधी के मैदान में मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल मैच का एक दिवसीय आयोजन किया गया

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय खरौंधी के मैदान में एक दिवसीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया ।आयोजन प्रखण्ड प्रभारी मनोज मेहता के द्वारा किया गया। मैच का उद्घाटन विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास एवं मनोज़ मेहता के द्वारा किया गया।मैच खरौंधीऔर चन्दनी के बीच खेला गया। खरौंधी के तरफ से कप्तान कलामुद्दीन ओर चन्दनी के तरफ से राजकुमार थे।विद्यायक प्रतिनिधि ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल प्रारम्भ कराया मैच खरौंधी की टीम जीत हासिल किया।मैंच काफ़ी रोमांचक रहा।मैंच देखने वालों की काफी भीड़ थी।मैच समाप्ति के बाद खिलाड़ियों को आयोजन कर्ता के द्वारा ट्राफी प्रदान किया गया। इस दौरान मुखिया उपेंद्र राम, अमलेश प्रजापति, निर्भय कुमार, शिवपूजन मेहता, पंकज कुमार रवानी, धनदेव कुमार, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

86 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) ; खरौंधी प्रखंड में माँ दुर्गा की प्रतिमा की धूमधाम से विसर्जन किया गया

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी प्रखंड के खरौंधी, चन्दनी, राजी, सिसरी, करिवाडीह, अरंगी सुंडी,कूपा मझिगावां सहित विभिन्न गाँवों में आज भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव विभोर हो कर विदाई किया।प्रतिमा का विसर्जन स्थानीय नदी तलाबों में किया गया। नवयुवक संघ के द्वारा स्थानीय मझिगावां में प्रतिष्ठापित माँ दुर्गा की प्रतिमा का शानिवार को धूम-धाम से विसर्जन किया गया. इस दौरान माँ की प्रतिमा के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. भक्ति गीतों और ढोल नगाड़ों के बीच संघ के लोगो जमकर नृत्य करते हुए शोभा यात्रा में शामिल हुए. शोभा यात्रा पूजा – पंडाल से निकलकर पूरे गाँव में भ्रमण करते हुए सतबहिनी नदी पहुंची. जहाँ भक्तों ने माँ की प्रतिमा का भाव-विभोर होकर विसर्जन किया। विसर्जन जुलुस के दौरान पुलिस के द्वारा सुरक्षा के विशेष प्रबंध किये गये थे।वही सरहिया में मुखिया सुनीता देवी में मां की आँचल में खोइछा भरकर बिदाई किया।बिदाई के समय भक्तो ने डीजे पर खूब डान्स कर मौज मस्ती किया।इस मौके पर प्रमुख धर्मराज पासवान, उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, विद्यायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास, संध्याकर विशवकर्मा, अरविंद पासवान, जितेंद्र प्रसाद यादव, रविंद्र प्रसाद यादव, कुलदीप सिंह, सतेंद्र प्रसाद यादव, प्यारी सिंह, अरुण गुप्ता, उदय गुप्ता, उमाशंकर प्रसाद,संजय विशवकर्मा, रवि हुसैन, आदि भक्तगण उपस्थित थे।

85 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी प्रखण्ड में धूम धाम से मनाया जा रहा है दुर्गा पूजा का त्योहार

पलामू संसदीय क्षेत्र के भावी प्रत्यासी  सह खरौंधी प्रखण्ड प्रमुख धर्मराज पासवान नव कुँवारी कन्या का पूजन करते हुए

 

मझिगावां पंचायत के मुखिया सुनीता देवी माँ की पूजा अर्चना करते हुए

खरौंधी(गढ़वा):  खरौंधी प्रखंड के मझिगावां, खरौंधी, सुंडी, राजी, चन्दनी, करिवाडीह, सिसरी, अरंगी, कूपा पंचायतों के बिभिन्न गाँवों में दुर्गा पूजा की धूम धाम से पूजा अर्चना की जा रही है।पूजा पंडालो में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।आज नवमी तिथि को माँ का हवन किया गया।कई जगह आज माँ दुर्गा के रूप में कुँवारी कन्या का पूजन किया गया।प्रखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों में रामलीला, ड्रामा, सीरियल का आयोजन किया गया है।इसमें भी दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ रही है।प्रशासन के लोग भी पूरा सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं।सुरक्षा का कड़ा बन्दोबस्त किया गया है।पुलिस गश्ती दल बराबर पूजा पंडालो का निरीक्षण कर रही है।पूजा पंडालो में बिभिन्न राजनीति दलों के लोग भी पूजा अर्चना कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना करते हुए एक दूसरे से मिलकर दशहरा पर्व की सुभकामना एवं बधाई दे रहे हैं।पलामू संसदीय क्षेत्र के भावी सांसद प्रत्याशी धर्मराज पासवान ने कई पूजा पंडालो में पूजा अर्चना किया और लोगो को दसहरा पर्व की बधाई दिया।उन्होंने कहा कि मैं माँ दुर्गा से पलामू संसदीय क्षेत्र के साथ साथ खरौंधी प्रखण्ड की जनता की मंगल कामना कि है ताकि हमारे सभी लोग सुख शान्ति, रोगमुक्त रहें।क्षेत्र का चहुमुखी विकास हो।उनके द्वारा नव कुँवारी कन्या का पूजन कर माँ का आशीर्वाद लिया।इधर मझिगावां मुखिया सुनीता देवी ने भी मझिगावां ,अमरोरा, सरहिया, पूजा पंडाल में जाकर पूजा अर्चना की और पंचायत की खुशहाली की माँ से प्रार्थना की।इस मौके पर उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी, विजय मेहता, अरविंद पासवान, जितेंद्र कुमार यादव इंदल पासवान आदि उपस्थित थे।

107 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : विद्यायक भानु प्रताप शाही ने पूजा पंडाल का दौरा कर माँ की पूजा अर्चना की और क्षेत्र की खुशहाली की कामना किया

खरौंधी(गढ़वा) : नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष सह क्षेत्रीय विधायक भानू प्रताप शाही ने आज खरौंधी प्रखंड के खरौंधी, मझिगावां,अमरोरा, अमरोरा, राजी, सुंडी, सिसरी, कूपा, चंदनी गाँव का दौरा कर माँ दुर्गा की की पूजा अर्चना कर क्षेत्र की अमन चैन एवं खुशहाली की कामना की इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि उपेन्द्र दास, नवजवान संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा, जितेंद्र प्रसाद यादव, इग्नासुस बाड़ा, जाकिर हुसैन, नंदगोपाल राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

186 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड में पट खुलते ही दर्शन के लिए जुटने लगे भक्तगण

खरौंधी(गढ़वा) : शारदीय नवरात्र के सप्तमी तिथि के अवसर पर खरौंधी प्रखण्ड के विभिन्न पूजा पंडालों में स्थित माँ दुर्गा की प्रतिमा का पट भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया. पट खुलते ही माँ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. अभी तक कि प्राप्त जानकारी के अनुसार खरौंधी पूजा पंड़ाल में समाजसेवी अनूप तिवारी ने पूजा अर्चना कर भवनाथपुर विधानसभा के खुशहाली के लिए प्रार्थना किया।वही चनंदनी में भावी सांसद प्रत्याशी धर्मराज पासवान ने भी माँ की पूजा अर्चना कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। मझिगावां गाँव नवयुवक क्लब के पूजा पंडालों में माँ दुर्गा की प्रतिमा के पट खुल चुके हैं. इसी के साथ पुरे प्रखंड का वातावरण अब भक्तिमय हो चुका है. दर्शन करने आये भक्त जितेंद्र प्रसाद यादव, कुलदीप सिंह, अरविंद पासवान, सतेंद्र यादव, रविन्द्र यादव, उमाशंकर प्रसाद, उदय गुप्ता ने बताया की वे हर दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रतिदिन माँ की पूजा अर्चना करते हैं. उन्होंने कहा कि हमलोग हर साल माँ की पूजा धूमधाम से करते हैं। हम सभी समुदाय के लोग आपसी सौहार्द के साथ पर्व को मनाते हैं।

123 total views, 2 views today

खरौंधी(गढ़वा) : कांग्रेस के पलामू प्रमण्डल जोनल प्रभारी ने खरौंधी प्रखंड का दौरा कर प्रखंड वासियों को दसहरा की शुभकामनाएं दी

खरौंधी(गढ़वा) : कांग्रेस के पलामू प्रमंडल जोनल प्रभारी मानस कुमार सिन्हा ने प्रखंड के राजी, खरौंधी, सुंडी, करिवाडीह, सिसरी, अरंगी, कूपा तथा मझिगावां पंचायत का भ्रमण किया तथा लोगो को विजयादशमी की शुभ कामना दिया । इस दौरान जोनल प्रभारी मानस कुमार सिन्हा ने कई दुर्गा पूजा पंडाल में स्थापित दुर्गा मां का दर्शन कर भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र की सुख समृद्धि तथा खुशीहाली का मनत मांगा। खरौंधी में मानस कुमार सिन्हा ने कहा प्रखंड में कई जगह रामलीला का मंचन किया जा रहा है। रामलीला के माध्यम से भगवान राम की कथा का मंचन किया जा रहा है । उनके कथा को अपने जीवन मे उतारने की जरूरत है। साथ ही कहा आपलोग दसहरा आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाये. इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष शिव कुमार यादव, प्रवक्ता अरविंद पासवान, जिला समन्वयक मनरेगा अजय कुमार सिंह, राहुल कुमार दुबे, राजेश कुमार रजक, विश्वामित्र यादव आदि थे।

83 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा): खरौंधी प्रखंड के विभिन्न पूजा पांडालों में माँ की प्रतिमा का अंतिम रूप देने मे जुटे कलाकार

दुर्गा माँ की मूर्ति को सजाते कारीगर

खरौंधी(गढ़वा): दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर खरौंधी में बन रहे माँ दुर्गा की प्रतिमा को कारीगर अंतिम रूप देने में जुट गये हैं. खरौंधी, मझिगावां, अरंगी, राजी, सिसरी, चौरिया, अमरोरा,चांदनी, सुंडी गाँव मे बन रहे मूर्तियों के निर्माण में स्थानीय कारीगर लगे हए हैं. बता दें कि दुर्गा माँ की की प्रतिमा का निर्माण कार्य करीब एक महीना पूर्व शुरू हुआ था. कारीगरों के लगातार मेहनत के बदौलत दुर्गा मान की मूर्ति को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है. माँ की प्रतिमा निर्माण के लिए कारीगरों को लगभग प्रति मूर्ति के लिए बिस से पच्चीस हजार रुपयों की राशी जाती है।. अब सभी भक्तों को माँ के पट खुलने का इन्तजार है.

53 total views, 1 views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखण्ड कांग्रेस कमिटी का विस्तार

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय पर कांग्रेस प्रखंड इकाई का बैठक प्रखंड अध्यक्ष सह अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव की अध्यक्षता में रविवार को किया गया । जिसमें कांग्रेस कमिटी का पुनः विस्तार किया गया । जिसमे सर्वसम्मति से पुनः अरंगी मुखिया शिवकुमार यादव को प्रखंड अध्यक्ष बनाया गया । उपाध्यक्ष नईम अंसारी तथा अनिल ठाकुर को, महासचिव विनोद राम, प्रगास राम,प्रयाग उरांव, विश्वामित्र यादव,अंकित दुबे, कोदू राम, जगरनाथ उरांव को तथा मीडिया प्रभारी अरविंद कुमार पासवान को सर्व सम्मति से बनाया गया । साथ ही 13 लोगो का नाम सदस्य के लिये प्रस्ताव में लाया गया । इस दौरान कांग्रेसी नेता राहुल कुमार दुबे तथा जीप सदस्य प्रतिनिधि राजेश कुमार रजक उपस्थित थे ।

81 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : ठेकेदार के द्वारा विद्यालय में अवैध कब्जा किया गया पढ़ाई प्रभावित

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में स्थित +2 उच्च विद्यालय राजी के तीन कमरा तथा मैदान पर पंडा नदी पुल के ठिकेदार ने तीन माह से अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। जिस कारण बच्चों के पठन पाठन एवं खेल कूद में दिक्कत हो रही हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया विद्यालय के हेडमास्टर की मिलीभगत से पुल ठिकेदार लगभग तीन माह से विद्यालय पर अवैध रूप से कब्जा किये हुये है। विद्यालय के कमरों में पुल के 20 से 25 मजदूर रहते है। विद्यालय के मैदान में ठिकेदार द्वारा दर्जनों गाड़ी गिट्टी डम्प किया गया है। विद्यालय के मैदान में ही छड़ काटने तथा छड़ मोड़ने का कार्य किया जाता है। विद्यालय के कमरा में रहने वाले मजदूर हमेशा जैसे तैसे रहते है। सबसे ज्यादा परेशानी विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओ को होती है। विद्यालय में रहने वाले मजदूरों के द्वारा इधर उधर मैदान में जूठा खाना फेका जाता है। जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र अक्सर घर पर आकर शिकायत करते है। इस संबंध में विद्यालय के हेडमास्टर जितेंद्र पाल ने बताया विद्यालय में पिछले कई दिनों से पुल में काम करने वाले मजदूर रहते है। कई बार विद्यालय का कमरा खाली करने के लिये बोला गया लेकिन लोग खाली नही कर रहे है। साथ ही जबरजस्ती पुल के ठेकेदार मैदान में दर्जनों गाड़ी गिट्टी डम्प कर दिया गया है।
पुल ठेकेदार संतोष सिंह ने कहा कि विद्यालय के सभी शिक्षक व हेडमास्टर से इजाजत लेकर ही लोगो को रखा गया है। अगर विद्यालय में रहने से लोगो को नाराजगी है तो लोगो को अन्य जगह शिफ्ट कर दिया जायेगा। बीईईओ राकेश कुमार ने कहा कि विद्यालय में ठिकेदार द्वारा अवैध कब्जा करने की जानकारी हमे नही है और नही विद्यालय के हेडमास्टर द्वारा इसकी जानकारी दि गई है। अगर ऐसा किया गया है तो जांच कर ठेकेदार तथा हेडमास्टर पर कार्रवाई की जायेगी।

150 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड संसाधन केंद्र में शिक्षकों की मासिक गुरुगोष्टी की गई आयोजित

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड संसाधन केंद्र खरौंधी में शिक्षकों की मासिक गुरुगोष्टी एडीपीओ प्रकाश कुमार और प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राकेश कुमार ने लिया।गुरुगोष्टी में मुख्यरूप से ई विद्यावाहिनी और ज्ञानसेतु कार्यक्रम विद्यालयों में बच्चों के बीच अच्छे तरीके से लागू करे।गणित, विज्ञान, अग्रेजी सभी संबंधित शिक्षक अच्छे से बच्चों को बताएं।साथ ही बच्चों को वर्क बुक में कार्य कराएं।साथ ही सभी शिक्षक बायोमेट्रिक उपस्थित नियमित रुप से बनाएं।गुरुगोष्टी में बीपीओ रविन्द्र मेहता, बीआरपी राजेंद्र गुप्ता,सीआरपी दिनेश दुबे, अर्चना कुमारी,शिक्षक मोतीचंद जायसवाल,अमरेश राम, कामेश्वर सिंह, राजाराम सिंह, गोविंद उरांव, नारद राम, अंजनी दिवेदी, सुनील ठाकुर, सुभाष ठाकुर, जितेंद्र कुमार, सतेंद्र दास सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।

156 total views, 2 views today

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के कोशलीबार गांव में दुर्गा पूजा स्थल के पास पानी जमा रहने पर पूजा कमिटी के लोग सड़क काट कर पानी की निकास किया आवागमन अवरूद्ध

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के लामी सरहिया गाँव मे मुख्य पथ से कोशलीबार गाँव तक कालीकरण पथ का निर्माण किया गया है परन्तु ठेकेदार के लापरवाही के कारण ग्राम लामी में दुर्गा पूजा स्थल के पास कलभट नही देने से पानी भरा हुआ है। कई बार ठेकेदार से ग्रामीणों ने अनुरोध किया कि उक्त स्थल पर कलभट दे कर पानी निकास की व्यवस्था की जाय।परन्तु ठीकेदार के द्वारा उस ओर ध्यान नहीं दिया गया।जिसमें आज दुर्गा पूजा कमिटी के लोग ओर ग्रामीणों ने उक्त स्थल पर सड़क मार्ग को काट कर पानी की निकास किया गया।सड़क कटने से कोशलीबार गाँव आवागमन से कट गया। सड़क काटने में दुर्गा पूजा के सदस्य अरविंद पासवान, विश्वामित्र यादव, सत्यनारायण यादव,राजमोहन यादव, राधेश्याम, लालकुमार, सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

133 total views, no views today

खरौंधी(गढवा) : प्रखंड के मझिगावां पंचायत में जिउतिया पर्व के अवसर पर कर्मा खेल का आयोजन किया गया

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गांव में जिउतिया पर्व धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर मझिगावां पंचायत के मुखिया सुनीता देवी एवं कई ग्रामीण महिला पुरूष ने मझिगावां गांव में कर्मा खेला। सभी लोग मांदर की थाप पर नाचते गाते हुए जश्न मनाया।मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि यह पर्व अपने बच्चों की खुशहाली एवं लम्बी आयु के लिए मानते हैं।इस मौके पर मुखिया प्रतिनिधि अरविंद पासवान, बसंत राम,सोहर भुइया, सतीश राम,केश्वर भुइया सहित कई लोग उपस्थित थे।

175 total views, 1 views today

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में मनाया राष्टपिता महात्मा गांधी की जयंती

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखण्ड के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में आज राष्टपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई।एवं स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा, मध्य विद्यालय खरौंधी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजी,मध्य विद्यालय अमरोरा सहित सभी विद्यालयों में गाँधी जयन्ती मनाई गई।उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझिगावां में राष्टपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती मनाई गई।इस अवसर पर विद्यालय में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के तहत मझिगावां मुखिया सुनीता देवी, प्रधानाध्यापक कामेश्वर सिंह, मुखिया प्रतिनिधि अरविंद पासवान, शिक्षक अरविंद कुमार गुप्ता, इंद्रमण प्रसाद यादव, राजेन्द्र सिंह, मंजूषा गुप्ता, अरविंद राम, मुनेश्वर राम विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रवि हुसैन, संयोजिका सुजंती देवी सहित विद्यालय के बच्चो ने गाँव मे साफ सफाई का कार्यक्रम चलाया। प्रधानाध्यापक ने बच्चों के बीच गाँधी जयन्ती पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। साथ ही गाँधी जी के सपनो को साकार करने की सपथ भी दिलवाया गया।

127 total views, no views today

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड में बिजली कनेक्शन के नाम पर हो रही अवैध वसूली ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों में आक्रोश

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के करिवाडीह पंचायत में बिजली कनेक्शन के नाम पर बिजली उपभोक्ताओं से अवैध रूप से 120 रुपये लिये जाने से लाभुकों सहित जनप्रतिनिधियों में आक्रोश व्याप्त है । बिजाली कनेक्शन धारी गुदन अंसारी, हरिहर प्रजापति, धर्मेन्द्र चंद्रवंशी, नंद किशोर प्रजापति, श्याम किशोर प्रजापति, नारद मुनि चंद्रवंशी, चंद्रावती कुंवर, संतोष जायसवाल, सरवन पासवान, भोला पासवान ने बताया करिवाडीह में पिछले शनिवार से बिजली का बीपीएल कनेक्शन किया जा रहा है। लेकिन सभी लाभुकों से कनेक्शन के नाम पर 120 रुपये ले लिया गया । लगभग 150 कनेक्शन धरियो से 120 रुपये ले लिया गया । सभी ने इसकी सूचना प्रमुख धर्मराज पासवान, 20-सूत्री उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद, रामचंद्र सिंह को दिया । सभी ने करिवाडीह गांव पहुंचकर जानकारी लिया. प्रमुख धर्मराज पासवान तथा 20- सूत्री उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा बिजली कनेक्शन के नाम पर लोगो से अबैध वशूली किया गया है । जबकि सरकार निःशुल्क बीपीएल कनेक्शन कर रही है। इसके बावजूद भी लोगो से अवैध वशूली किया गया है । जल्द सभी बिजली उपभोक्ता का पैसा वापस करे वार्ना हमलोग उपभोक्ता को लेकर उपायुक्त से मिलकर कार्यवायी का मांग करेंगे। इस संबंध में टर्निंग एम्बुलशन कंपनी के साइड इंजीनियर कुंडा ने बताया बिजली कनेक्शन धारी को कनेक्शन के नाम पर एक भी पैसा नही लेना है। मिस्त्री के द्वारा गलत तरीके से पैसा लिया गया है। सभी का पैसा वापस किया जायेगा.  इस दैरान उमेश पाल, निर्भय सिंह, रामाधार पाल आदि उपस्तित थे।

199 total views, no views today

खरौंधी(गढवा) : खरौंधी प्रखंड के चौरिया गाँव मे चला स्वच्छता अभियान

खरौंधी(गढवा) : प्रखंड के चौरिया गांव में रविवार को ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण समिति द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया । स्वच्छता अभियान को चौरिया गांव के पटेल चौक से शुरुआत किया गया । स्वच्छता अभियान में शामिल लोगों ने गांव में फैले कूडा करकट को झाडु लगाकर साफ किया । साथ ही लोगो को अपने आसपास साफ सफाई रखने के लिए लोगो को जागरूक किया । अभियान के संचालक उप प्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने कहा गंदगी के कारण ही हमारे शरीर में भयंकर रोग हो जाते है । भयंकर रोगों से बचने के लिये हमें अपने आसपास की जगहों को साफ रखना होगा । इस अभियान में गांव के लोगो ने भरपूर सहयोग किया । साथ ही लोगो ने गांव को साफ रखने का संकल्प लिया । इस दौरान सहिया पुनिया देवी, सेविका दुर्गावती देवी, तेतरी देवी, प्रेमजीत पासवान, भोला साह, डॉ. अजय कुमार, रामपति बैठा सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.

130 total views, 1 views today

खरौंधी(गढवा) : पुल निर्माण में घठिया सामग्री का हो रहा उपयोग, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड के राजी पंडा नदी पर लगभग 4 करोड़ 74 लाख की लागत से बनने वाला पुल निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा अनियमितता बरते जाने से ग्रामीण तथा जनप्रतिनिधि काफी नाराज है । संवेदक द्वारा पुल निर्माण कार्य मे सुधार नही किया गया तो बाध्य होकर निर्माण कार्य बंद करते हुये आंदोलन करने की चेतावनी दिया है । राजी पंचायत के ग्रामीणों ने पुल निर्माण में संवेदक द्वारा अनियमितता बरतने की शिकायत खरौंधी उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी तथा सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद से किया । बुधवार की शाम उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी तथा सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद ने राजी पुल निर्माण का जायजा लिया । इस दौरान पाया कि संवेदक द्वारा पुल का निर्माण कार्य एस्टीमेट के अनुसार नही कराया जा रहा है । पुल की पाया में गिट्टी के जगह पर मृत पत्थर के शोलिंग डालकर ढ़लाई कराया जा रहा है । राजी निवासी सह नसमो नेता नरेश पासवान ने बताया संवेदक द्वारा पुल का निर्माण रात की अंधेरो में चोरी से घठिया निर्माण कराया जा रहा है । कई बार हमलोग इसकी शिकायत पुल की जांच करने आये इंजीनियर लक्ष्मण राम से किया, लेकिन निर्माण कार्य मे कुछ सुधार नही हुआ । साथ ही बताया संबंधित विभाग के एक भी पदाधिकारी पुल की जांच करने नही आते है । उपप्रमुख गोरखनाथ चौधरी ने बताया कार्यवायी के लिये इसकी शिकायत गढ़वा डीसी, विभागीय मंत्री तथा झारखंड सरकार के मुख्य सचिव से करेंगे । वही सांसद प्रतिनिधि देवदत्त प्रसाद ने कहा पलामू सांसद बी.डी.राम से शिकायत कर जांच कराते हुये पुल निर्माण कार्य मे अनियमितता बरतने वाले लोगो पर कार्यवायी की मांग करेंगे । इस दौरान श्याम बिहारी चौधरी, शरद कुमार पासवान, परिखा पासवान, वीरेंद्र मेहता, उमेश मेहता, चरण सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे. पक्ष- सभी का आरोप गलत है । पुल का निर्माण कार्य एस्टीमेट के अनुसार किया जा रहा है ।
संतोष सिंह
पुल संवेदक

2. इसकी सूचना हमे नही है । अगर ऐसा किया गया है तो जांच किया जायेगा तथा कार्यवायी किया जायेगा ।
बिकी मुर्मू
एसडीओ- पीडब्लूडी।

148 total views, no views today

खरौंधी(गढ़वा) : खरौंधी प्रखंड में अंतरराष्ट्रीय कायस्थ वाहिनी के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव ने दौरा कर समाज के लोगों से मुलाक़ात किया

खरौंधी(गढ़वा) : प्रखंड में अंतरराष्ट्रीय कायस्थ वाहिनी के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव ने दौरा कर शनिवार को कायस्थ समाज के लोगो से मिले । प्रखंड के कायस्थ समाज के लोगो ने युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव को फूल माला पहनाकर स्वागत किया. साथ ही प्रखंड के राजी गांव में कायस्थ समाज के लोगो के साथ बैठक किया । इसमे युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव ने उपस्थित कायस्थ समाज के लोगो से कहा अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज भईया ने भारत के सभी कायस्थ को एक जुट करने का संकल्प लिया है । इसलिए आपलोग भी उनके संकल्प को पूरा करने में साथ दे। आज के समय को देखते हुये समाज मे एकजुटता बहुत जरूरी है । इसलिए सभी कायस्थ एक हो। आगामी बिहार के गोपालगंज में 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 116 वी जयंती के अवसर पर पंकज भईया के नेतृत्व में कायस्थ परिचय सम्मेलन होने जा रहा है । कायस्थ परिचय सम्मेलन में आपलोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनावे । झारखंड प्रदेश अध्यक्ष संकेत कुमार श्रीवास्तव ने कहा समाज मे एकजुटता नही होने से समाज का शोषण हर तरफ हो रहा है। समाज की शोषण से बचने के लिए एकजुटता बहुत जरूरी है इसलिये समाज को संगठित होने में सहयोग करे। इस दौरान विश्व हिंदू दल राष्ट्रीय सलाहकार सत्येंद्र सिंह परमार, कायस्थ समाज के हरियाणा अध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, बिहार अध्यक्ष अमित अशोक, बसंत लाल श्रीवास्तव, शम्भू प्रसाद श्रीवास्तव, राजेश कुमार श्रीवास्तव, अभय कुमार सिन्हा, सुमित कुमार सिन्हा, रितेश कुमार सिन्हा, विकेश कुमार सिन्हा सहित दर्जनों कायस्थ समाज के लोग उपस्थित थे.

263 total views, 1 views today