हुसैनाबाद(पलामू)जपला डाकघर में विदाई समारोह का किया गया आयोजन।

                            हुसैनाबाद(पलामू):- काजरात नावाडीह शाखा से उपडाकपाल के पद से सेवानिवृत्त अनुग्रहनरायन तिवारी एवं मोहम्मदगंज डाकघर से डाक वाहक शिव राम के सेवानिवृत्त होने के अवसर पर जपला मुख्य डाकघर में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।विदाई समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमोद बिहारी पाठक व संचालन अभिकर्ता संघ के अध्यक्ष श्रवण कुमार अग्रवाल ने किया।विदाई समारोह कार्यक्रम में डाक विभाग के जिला के सचिव सुधीर कुमार सिंह व अजय कुमार सिंह एवं पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम मुख्य रूप से उपस्थित थे।विदाई समारोह को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य सह भारतीय जनता पार्टी के वरिय नेता विनोद कुमार सिंह ने सर्वप्रथम होली पर्व की शुभकामना देते हुए सेवानिवृत अनुग्रह नरायन तिवारी एवं शिव राम के द्वारा डाकघर में दिए सेवा को एक महत्वपूर्ण योगदान बताया।नगर अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा कि जपला मुख्य डाकघर के उपडकपाल अरविंद ओझा द्वारा विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन एक सराहनीय पहल है।उपडकपाल अरविंद ओझा ने डाककर्मियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि सेवानिवृत अनुग्रह नरायन तिवारी एवं शिव राम के सेवा काल सराहनीय रहा है।उन्होंने डाककर्मियों से उनके सेवाकाल से सिख लेने की बात कही।मौके पर उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी,देवेंद्र नाथ गुप्ता,कृष्णा विश्वकर्मा,प्रवीर कुमार बराट,रत्नेश कुमार रश्मि कुमार,अनिल ओझा,राकेश कुमार,नुसरत खातून,सौरभ अग्रवाल,शिवकुमार विश्वकर्मा,रविकांत सिंह,कैलास मेहता,अजय प्रसाद गुप्ता,आशीष कुमार इत्यादि उपस्थित रहें।

19 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)होली पर्व को शांति व शौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर हुई शांति समिति की बैठक।

                                  हुसैनाबाद(पलामू):- होली पर्व को शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर आज हुसैनाबाद थाना परिसर में शांति समिति की बैठक पुलिस-प्रशासन एवं क्षेत्रीय गणमान्य लोगों के बीच आयोजित की गई।बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि होली पर्व आपसी भाईचारगी का उत्सव पर्व है,जिसे आपसी सामंजस्य के साथ पर्व-त्योहार को मनाएं।उन्होंने कहा कि पर्व को लेकर शरारती तत्वों पर पुलिस प्रशासन की विशेष नजर रहेगी,साथ ही शराब पर पुर्ण रूप से पाबंदी रहेगी ।एसडीपीओ ने लोगों को होली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि क्षेत्र में होली पर्व को शांति पूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है।मौके पर इंस्पेक्टर थाना प्रभारी रासबिहारी लाल,महिला थाना प्रभारी गणेश केवट,प्रखंड प्रमुख राजकुमारी देवी,नगर अध्यक्ष शशि कुमार,प्रखंड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर,अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 एसके रवि,दंगवार ओपी प्रभारी महेंद्र चौधरी,उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी,वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद,भाजपा नेता ललन कुमार सिंह,रामप्रवेश सिंह,पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम उर्फ छठन पासवान,नगर मंडल अध्यक्ष राजेश कर्ण,समाजसेवी एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान,कांग्रेस नेता सैयद हसनैन जैदी,कॉंग्रेस जिला उपाध्यक्ष रिजवान अहमद,सैयद तकी हुसैन रिजवी,डॉ नादिर अब्बास रिज़वी,डॉ0 एजाज आलम,वार्ड पार्षद उमा देवी,अजय प्रसाद गुप्ता,अशोक कश्यप,राजेन्द्र पाल,धनजय सिंह,अधिवक्ता आलोक कुमार,मोहिउद्दीन अंसारी,जमील अहमद,अखिलेश पासवान,ओमप्रकाश कश्यप,प्रदीप कुमार,जितेंद रावत,के अलावे अन्य लोग मौजूद थे।

94 total views, no views today

Big Breakingहुसैनाबाद(पलामू)अप बीडीएम सावरी गाड़ी से उतरने के क्रम में एक व्यक्ति के दोनों पैर कटे

                                हुसैनाबाद(पलामू):-  जपला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर बीडीएम सवारी गाड़ी से गिरकर 21 वर्षीय युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया।आरपीएफ जपला ने घायल युवक को हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुचाया जहाँ चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार कर ,स्थिति की गम्भीरता को देखते हुये बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया।मिली जानकारी के अनुसार बिहार राज्य के खगड़िया मदारपुर निवासी सुमन सौरभ बीडीएम ट्रेन से यात्रा कर रहा था।यात्रा के दौरान जपला रेलवे स्टेशन पर बीडीएम ट्रेन से उतरने के क्रम के संतुलन खो गया और वह ट्रेन से नीचे गिर गया।ट्रेन से नीचे गिरने के दौरान युवक का दोनों पैर टूट गया जिससे वह गम्भीर रूप से जख्मी हो गया।घायल युवक के जेब से रेलवे सुरक्षा बल का परीक्षा का प्रवेश पत्र और आधार कार्ड पाया गया, जिसमे युवक का नाम सुमन सौरभ अंकित था एवं परीक्षा की तिथि 18 जनवरी 2019 अंकित है।आधार कार्ड पर पता बिहार के खगड़िया जिला मदारपुर लिखा हुआ है।

906 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)मजलिस का किया गया आयोजन।

हुसैनाबाद(पलामू):- सक्रिय सदस्य,सहायक शिक्षक सैय्यद हाशिम अली के पिता जनाब सैय्यद वाजिद अली उर्फ नवाब साहब चर्चित कातिब उम्र लगभग 85वर्ष 11/03/2019 को रांची प्रवास के दरम्यान अंतिम सांसें ली एपीजे सचिव सैयद मूसवी रजा ने आगे सिटी न्यूज से बात चीत में जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेसी वरिष्ट नेता सैयद हसनैन ज़ैदी साहब के ससुर भी थे।शोकाकुल शिक्षक परिवार शोकसभा का आयोजन कर दिवंगत आत्मा की शान्ति हेतु दो मिनट का मौन रखकर अल्लाह-ताला ‘ईश्वर’ से प्रार्थना की,नवाब साहब के लड़कों ने एक मजलिस का आयोजन किया,ताकि मरने वाले की आत्मा को शांति प्रदान हो,मजलिस को सम्बोधित मुजफ्फरपुर से आए हुए मौलाना सैयद गुलज़ार अली जाफरी साहब किब्ला,इस मजलिस में मुख्य रूप से मौलाना सैयद मूसवी रजा,मौलाना फिरोज मेहदी साहब ,कांग्रेसी नेता हसनैन ज़ैदी साहब,तकी रिज़वी,फिरोज हुसैन,माइकल अली,गुड्डू अली,वारिस अली,हाशिम अली,प्यारे बाबू,कार्रार हुसैन विक्टर इत्यादि काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।

59 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)शिवपूजन मेहता अब तक के सबसे भ्रष्ट विधायक-लव मेहता

          हुसैनाबाद(पलामू):- हुसैनाबाद,हरिहरगंज विधायक कुश्वाहा शिवपुजन मेहता अबतक का सबसे भ्रष्ट व लुटेरा विधायक साबित हुआ है.उक्त बातें समाज सेवी लव मेहता बुधवार को स्थानीय रूद्रा होटल परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कही.उन्होंने कहा की पिछले चार माह से हुसैनाबाद ,हरिहरगंज विधान सभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा करने पर ग्रामीणों ने बताया की विधायक द्वारा गांव में विधायक कोटे की राशि से कोई काम नही हुआ है. ग्रामीणों के मांग पर स्थानीय विधायक द्वारा कराये गये विधायक कोटे की राशि से कराये गये कार्यों का सूचनाधिकार के तहत मांग करने पर जो जानकारी मिली है वह इस क्षेत्र के लिए दुर्भाग्यपुर्ण है. करोड़ों रूपये की निकाशी विकास के नाम पर की गयी है. लेकिन वास्तविकता में धरातल में कोई कार्य नही हो पाया है. बल्कि एकही कार्य को दो अलग-अलग वितिय वर्षों में बिना कार्य किये राशि निकाल ली गयी है.उन्होंने कहा की विधायक द्वारा वितीय वर्ष 2015-16 में हुसैनाबाद अनुमंडल के हैदरनगर प्रखंड के कुकही में रामेश्वर बांध से बडका आहर तक सिचांई पईन की जीर्णोंद्धार के नाम पर 16 लाख की निकासी की गयी.जो पाट वन व पाठ टू के तहत कार्य दिखाया गया है. जबकि इसी कार्य को वर्ष 2017-18 में इसी कार्य के नाम पर 30 लाख की निकासी की गयी है.ग्रामीणों की मांग व शिकायत पर उपायुक्त पलामू द्वारा स्थानीय विधायक कुश्वाहा शिवपूजन मेहता को पत्रांक 10/2019 से प्राप्त अनुशंसा एवं जिला अभियंता ,जिला परिषद पलामू का पत्रांक 46 दिनांक 30-01-2019 से प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में इस कार्यालय के आदेश ज्ञापांक 1681 दिनांक 08-11-2018 द्वारा इन दो योजनाओं के प्रदत्त प्रशासनिक स्वीकृति को रद्द किया जाता है. साथ ही जिला अभियंता जिला परिषद पलामू को ज्ञापांक 148 दिनांक 4-2-2019 को पलामू उपायुक्त ने आदेश दिया की विमुक्त राशि 24 लाख रूपये जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ,पलामू लोखा शाखा में चेक के माध्यम से वापस करे.वहीं हरिहरगंज प्रखंड के डेमा के पूर्णाडीह गांव में विवाह मंडप के नाम पर 9 लाख 2 हजार की निकाशी की गयी.लेकिन उक्त स्थल पर कोई भी कार्य नही हो पाया.वहीं हुसैनाबाद प्रखंड के देवरी खुर्द में वितीय वर्ष 15-16 में रामदेव राम के घर से शंकर के घर होते हुये कैलाश राम के घर तक पीसीसी पथ निर्माण के नाम पर 08 लाख की निकासी हो गयी.लेकिन उक्त गांव में ग्रामीणों ने बताया की यहां पर पिछले दस साल पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव द्वारा ईंट सोलिंग की गयी थी.जो आज तक मौजूद है. वहीं इस पंचायत को ओडीएफ के नाम पर 538 शौचालय के नाम पर 64 लाख 56 हजार की निकासी की गयी है.लेकिन उक्त पंचायत ओडीएफ नही हो सका. क्योंकि इस पंचायत में मुखिया द्वारा कुछ शौचालय बनाने की बात ग्रामीणों ने की है.जो जांच का विषय है. इस तरह की हुसैनाबाद ,हरिहरगंज में कई योजनाओं के नाम पर राशि की निकासी की गयी है.जो जांच का विषय है. उन्होंने कहा की अगर 15 दिनों के अंदर विधायक कोटा से बनी विकास कार्यों की जांच नही की गयी तो रांची लोकायुक्त में विधायक व एजेंसी के खिलाफ एफआईआर की जायेगी.मौके पर बलराम मेहता,रंजित वर्मा , शशिकांत वर्मा ,कुमार अजय,विरेंद्र कुमार , मजहर खान समेत कई लोग मौजूद थे.

701 total views, no views today

Big Breakingहुसैनाबाद(पलामू)बहन के साथ हुई छेंड़-छाड़ की जानकारी लेने निकले भाई की हुई हत्या

  1.                             हुसैनाबाद(पलामू):- हैदरनगर थाना के कुड़वा गांव निवासी वकील खान व दानिष खान खडीहा के युवकों से पूछने गये थे कि वह उनकी वहनों के साथ छेड़खानी क्यों करते हैं। इस बात पर युवकों समेत गांव के अन्य लोगों ने दोनो को पकड़कर लाठी-डंडे से उनकी पिटाई की। जिससे वकील खान की मौत हो गई। उसके साथ गये युवक दानिष खान गंभीर है। उसका इलाज हैदरनगर हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर में किया जा रहा है। चिकित्सक द्वारा लगातार फोन करने के बावजूद थाना प्रभारी ने उनका फोन रिसिव नहीं किया। घायल व मृतक के अस्पताल लाने के 45 मिनट बाद थाना पुलिस पहुंची। जबकि सूचना मिलते ही हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार अस्पताल पहुंचे। घायल दानिष खान से बयान दर्ज किया व मृतक वकील खान के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजने का प्रयास किया। ग्रामीणों में घटना को लेकर आक्रोश है। उन्होंने शव को अस्पताल में ही रोके रखा है। घायल दानिष ने बताया कि वकील खान व उसकी बहन को मंगलवार की सुबह भी युवकों ने छेड़-छाड़ किया था। दोनो बहनो के भाईयों की गलती बस इतनी थी की वह उन युवकों से पूछने गये की वह उनकी बहनो के साथ छेड़ छाड़ क्यों करते हैं। इतने पर युवकों के साथ गांव के अन्य लोगों ने भी उनके साथ मारपीट की व घर में बंद कर पिटाई की,घटना में एक लड़की के भाई वकील खान की मौत हो गई। जबकि दूसरी लड़की के भाई दानिश खान गंभीर रुप से घायल है।

782 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)चुनाव की घोषणा के बाद अनुमंडल इलाके में निषेधाज्ञा लागू: एसडीओ

                          हुसैनाबाद(पलामू):- अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने लोक सभा चुनाव 2019 की घोषणा के पश्चात अनुमंडल इलाके में चुनाव सम्पन्न होने तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने तक अनुमंडल इलाके में पांच या उससे अधिक व्यक्तियों का मजमा नहीं लगाना, कोई व्यक्ति लाठी,डंडा, परंपरागत हथियार या कोई ऐसी चीज जिसका उपयोग हथियार के रूप में हो सकता है, साथ नही रखेंगे। सार्वजनिक सभा,रैली ,सार्वजनिक संबोधन ध्वनि विस्तारक या बिना ध्वनि विस्तारक के नहीं करेंगे। मतदान केंद्र की 200 मीटर परिधि में चुनाव संबंधी प्रचार प्रसार नहीं किया जायेगा। लाउडस्पीकर एक्ट 1955 एवंम पॉल्यूशन कंट्रोल रूल 2000 में वर्णित प्रावधान से अधिक ध्वनि तीव्रता एवंम निर्धारित अवधि के पश्चात उपयोग नहीं करने। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि उक्त निषेधाज्ञा आदेशों का उद्देश्य जनता की दिनचर्या को बाधित करना नहीं है। शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षण कार्य के दौरान उपस्थित मजमा। सरकारी व निजी कार्यालयों में दैनिक कार्य सामान्य धार्मिक कार्यक्रम ,सामाजिक कार्यक्रम,शादी व्याह,जन्म दिन आदि समारोह, जिसमे किसी प्रकार मतदाता को प्रभावित करने वाला कार्य न हो। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि आदेश का उलंघन करने वाले पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय अपराध माना जायेगा। उन्होंने बताया कि उक्त आदेश अनुमंडल इलाके में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि लोक सभा चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव आदर्श आचार संहिता का भी शख्ती से पालन किया जायेगा। अनुमंडल के सभी प्रखंड, अंचल व थाना प्रभारियों को चुनाव आदर्श आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

60 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)बरवाडीह-डेहरी आन सोन डीजीआर ट्रेन का परिचालन आज से

हुसैनाबाद(पलामू):- बरवाडीह-डेहरी आन सोन डीजीआर ट्रेन 53611-12 का परिचालन शुक्रवार से किया जाएगा।इस सबंध में जपला व्यवसायियों व वासियों के आग्रह पर मानव नवनिर्माण समिति के अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने डीजीआर पैसेंजर ट्रेन को सुचारू रूप से परिचालन करने को लेकर गुरुवार को मुगलसराय मंडल के डीआरएम से मोबाइल फोन से वार्ता किया।वार्ता के दौरान डीआरएम मुगलसराय ने आश्वस्त किया कि गत माह से बंद डीजीआर सवारी ट्रेन 53611-12 का परिचालन शुक्रवार से नियमित कर दी जाएगी।विदित हो कि उक्त ट्रेन गत करीब तीन माह से बंद कर कुम्भ मेला में विशेष ट्रेन के रूप में चलाई जा रही थी।जिससे सीआईसी सेक्शन के डेहरी आन सोन -बरवाडीह रेलखंड के बगहा बिशुनपुर व सिगसिगी रेकवे स्टेशन के बीच के यात्रियों को ख़फ़ी परेशानी होती थी,क्योंकि उक्त ट्रेन इस रूट की लाइफ लाइन ट्रेन थी।इस ट्रेन के नियमित परिचालन से व्यसायियों सहित आम-आवाम को काफी सहूलियत होगी।

8 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)श्री माँ बाल विकास विद्यालय में अभिभावक सम्मेलन सह सम्मान समारोह सम्पन्न

                               हुसैनाबाद(पलामू):- माँ शिवकुमारी देवी सेवा संस्थान ट्रस्ट द्वारा संचालित माँ बाल बिकास बिद्यालय के परिसर में बुधवार को अभिभावक सम्मेलन सह सम्मान समारोह का आयोजन बिद्यालय प्रबंधन की ओर से की गई,जिसका संचालन बिद्यालय के निदेशक सह पत्रकार जितेंद्र प्रसाद ने किया।समारोह कार्यक्रम का शुभ उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिजय कुमार व निदेशक जितेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से माँ सरस्वती के तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित व श्रद्धासुमन अर्पित कर किया।कार्यक्रम में बिद्यालय में अध्ययन रत छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सैकड़ो अभिभावक शामिल हुए।सम्मान समारोह कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन की ओर से लातेहार जिला के बुड़ा पहाड़ में नक्सली मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के गमहरबीघा गांव निवासी शहीद वीर कुंदन कुमार सिंह के परिजन राजेश्वर सिंह को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया,साथ ही विद्यालय में अनुशासित विद्यार्थियों,सत्र में अच्छी उपस्थित दर्ज करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों को सम्मानित किया गया।मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि व्यक्तित्व निर्माण में एवं सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेल भी महत्वपूर्ण हिस्सा है,बच्चों के बेहतर चरित्र निर्माण में शिक्षक के साथ माता-पिता की की महती भूमिका होती है।उन्होंने अभिभावको से अपनें बच्चों के प्रति कर्तव्य का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करने का आह्वाहन किया।अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिजय कुमार ने शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा एक ऐसा धन है जो समय के साथ उसकी चमक और बढ़ती जाती है।उन्होने आधुनिक परिवेश में विद्यार्थियों को मोबाइल से सतर्क रहने,मोबाइल से लाभ,मोबाइल के गुण एवं होने वाले हानि के बारे में उपस्थित अभिभावक एवं विद्यार्थियों को बताते हुए जागरूक किया।साथ ही उन्होंने मोबाइल के उपयोग से बच्चे सावधानी पूर्वक अच्छे विषयों का संग्रह कर अपने जीवन मे एवं समाजहित में सदुपयोग करने पर बल दिया।वहीं संचालन कर रहे बिद्यालय के निदेशक जितेंद्र प्रसाद ने अभिभावकों को बच्चो के प्रति सजग रहने की बात कही और कहा कि अभिभावक बच्चो के प्रथम शिक्षक हैं,उनके बेहतर प्रदर्शन में उनकी महती भूमिका होती है,जिससे देश में एक बेहतर एवं स्वच्छ समाज का निर्माण होता है।मौके पर मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी,निरंजन प्रसाद,मुकेश विश्वकर्मा,युवा समाजसेवी अजय प्रसाद गुप्ता,अभिभावक सन्तोष सिंह,खालिद जफर,संजय कुमार सिंह,मसी खान,राकेश मिश्रा,मनोज मेहता,अजित कुमार सिंह,अनिल कुमार गुप्ता,जूही कुमारी,श्रेया कुमारी,नन्दनीकुमारी,काजल,परी,पूजा,गीतांजलि,शशिकला,मंतसा,वंदना,ऋचा,व साक्षी के अलावे विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका सहित सैकड़ों अहिभावक एवं अन्य लोग मौजूद थे।

21 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)कदाचार करते 22 परीक्षार्थी पकड़े गए

हुसैनाबाद(पलामू):- इंटर गणित की परीक्षा में कदाचार करते 22 छात्रों को एसडीओ कुंदन कुमार हुसैनाबाद ने पकड़ा । परीक्षा से निष्कासित करतें हुए दो दो हजार जुरमाना देने के बाद किया मुक्त ।हुसैनाबाद बालिका विद्यालय व देवरी हार्वे उच्च विद्यालय से पकड़े गए परीक्षार्थी।

10 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)महाकालेश्वर धाम में सैकड़ों से भक्तों ने किया जलाभिषेक

                          हुसैनाबाद(पलामू):- अनुमंडल क्षेत्र के अन्तर्गत सोमवार को प्रशिद्ध प्रर्यटन स्थल मुरंली पहाडी लंगर कोट 70 फिट उच्ची स्थित बसे महाकालेश्वर शिव धाम परिसर में महाशिवरात्री के पावन अवसर पर सैकडो से अधिक महिला पुरूष पाच किलो मिटर दूर हरही नदी से जल उठाकर गाजे बाजे के साथ महाकालेश्वर धाम शिव लिगं पर किया जलाभिषेक , तथा जल अभिषेक के उपरान्त सांस्कृतीक कार्य क्रम का किया गया अयोजन इस के मुख्य अतिथि समाज सेवी कुशवाहा लव मेहता व विशिष्ट अतिथि हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने सांस्कृतिक कार्य क्रम को फिता काटकर किया उदघाटन जिसमे भोजपुरी सम्राट गायक सुदर्शन यादव झारखण्ड वनाम बिहार, दोगोला का हुआ मुकाबला दो गायक ने अपनी संंगीत से लोगों को भरपूर मनोरंजन देने का काम किया इस मौके पर उपस्थित महाकालेश्वर धाम के पुजारी विनय कुमार सिंह त्यागी, धरमेन्द्र मेहता, रंजन कुमार सिंह, रामचंन्द्र चौधरी, बिक्रामा पासवान, बब्लू कुमार चौधरी तथा समस्त हजरो श्रोता गण उपस्थित।

8 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)आहर से मिला युवक का शव,लूटपाट के बाद हत्या की आशंका

                          हुसैनाबाद(पलामू):- अनुमंडल क्षेत्र के हैदरनगर देवी धाम से पूरब गुड़ी आहर से अज्ञात युवक का अधजला शव बरामद हुआ है। मृतक की उम्र करीब 25 वर्ष बतायी जा रही है। शव से थोड़ी दूरी पर उसका बैग व एक बांस भी बरामद हुआ है। बैग से सिर्फ मोबाइल का चार्जर मिला है. मृतक की किसी जेब से भी कुछ नहीं मिला है। शव का चेहरा व कमर के ऊपर का भाग सामने से जला हुआ है। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हत्या कर साक्ष्य छुपाने का मामला प्रतीत होता है। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद भेज दिया है।थाना प्रभारी ने बताया कि मामला हत्या कर साक्ष्य छुपाने का ही है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन  की जा रही है।पुलिस दल में एसआइ निर्भय कुमार, एएसआइ सुनील त्रिपाठी व पुलिस के जवान शामिल थे।मृतक के पहनावा व बैग से प्रतीत होता है कि युवक कहीं काम करता होगा. वह छुट्टी में घर आ रहा होगा. रास्ते में किसी ने उसकी हत्या कर शव को जलाने की कोशिश की होगी. हत्या का एक कारण लूटपाट या आपसी रंजिश भी हो सकती है।पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर गुलाबी रंग की नयी शर्ट, नयी जिंस व नये जूते हैं. जिस स्थान पर शव बरामद हुआ है, वह बेहद सुनसान इलाका है।

22 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)पुलिस-पब्लिक के बेहतर समन्वय को लेकर एसडीपीओ ने की बैठक

                        हुसैनाबाद(पलामू):- पुलिस-पब्लिक के बीच आपसी बेहतर समन्वय स्थापित करने को लेकर हुसैनाबाद थाना परिसर में नवपदस्थापित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार की अध्यक्षता में पुलिस एवं स्थानीय लोगों के बीच एक बैठक हुई।बैठक में अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी,प्रखंड प्रमुख राजकुमारी देवी,नगर अध्यक्ष शशि कुमार,समाजसेवी व अन्य लोग शामिल हुए।बैठक में व्याप्यत विभिन्न जन ज्वलन्त समस्यायों एवं जन जागरूकता फैलाने पर विस्तृत चर्चा की गई।अध्यक्षता कर रहे नवपदस्थापित एसडीपीओ विजय कुमार ने कहा कि क्षेत्र में अमन शांति को स्थापित करना ही हमारी प्राथमिकता होगी।अनुमंडल क्षेत्र के लोगों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर हुसैनाबाद पुलिस क्षेत्र में व्याप्यत विभिन्न प्रकार के सम्ययों का निपटारा करेगी।उन्होंने कहा कि क्षेत्र में डायन-बिसाही,माब लिंचिंग,पॉस्को एक्ट जैसे संवेदनशील मुद्दों को लेकर पुलिस प्रशासन जागरूकता अभियान चलाएगी।मौके पर उपस्थित पूर्व विधायक सह राजद प्रदेश प्रधान महासचिव संजय कुमार सिंह यादव ने पुलिस द्वारा किये गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हुसैनाबाद पुलिस व पब्लिक के बीच एक मधुर सबंध स्थापित रहते हैं।उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अमन चैन की एक बेहतर मिशाल नवपदस्थापित एसडीपीओ विजय कुमार द्वारा क्षेत्र की जनता के साथ बनाये रखा जाएगा।बैठक में मुख्य रूप से इंस्पेक्टर थाना प्रभारी रासबिहारी लाल,पुलिस निरीक्षक राजदेव प्रसाद,महिला थाना प्रभारी गणेश केवट,भाजपा नेता ललन कुमार सिंह,वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद,सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र अग्रवाल,अधिवक्ता आलोक कुमार,समाजसेवी एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान,सैयद तकी हुसैन रिजवी,उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी,पूर्व नगर उपाध्यक्ष श्रवण अग्रवाल,अजय प्रसाद गुप्ता,पूर्व अध्यक्ष उषा देवी,के विश्वा,गौतम पटेल,डॉ0 एजाज आलम,जितेंद्र रावत,बिनय पासवान,दिनेश प्रसाद कश्यप,मो सुहैल,विजय प्रसाद यादव,धनजंय सिंह,बैरिस्टर सिंह,रौशन अली,डॉ0 नादिर के अलावे क्षेत्र के अन्य गणमान्य सहित पुलिस प्रशासन उपस्थित थे।

22 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)प्राचार्य अशोक सिंह की पत्नी का हृदयगति रुकने से हुआ निधन

हुसैनाबाद(पलामू):- ए के सिंह कालेज जपला के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह की धर्म पत्नी का निधन हृदय गति रूकने से हो गया। पटना के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। शोकाकुल परिवार को हुसैनाबाद के कई गणमान्य व्यक्तिओ ने उनके निधन पर दुःख प्रकट किया है ।

54 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)भाजपा ने निकाला विजय संकल्प बाइक रैली

फोटो:-बाइक रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवम कार्यकर्ता।              हुसैनाबाद(पलामू):- भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व निर्धारित विजय संकल्प बाइक रैली अनुमण्डल कार्यालय के कर्पूरी मैदान से निकली गई।इसके पूर्व हैदरनगर,मोहमंडग़ंज, पिपरा व हरिहरगंज के भाजपा कार्यकर्ता बाइक से आये और एक साथ हुसैनाबाद विधानसभा में बाइक रैली निकाली।बाइक रैली प्रत्येक बुध स्तर से शुरू हुई जो पंचायत व प्रखण्ड स्तर पर पहुचा।बाइक रैली का नेतृत्व मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य रामप्रवेश सिंह,कामेश्वर कुशवाहा,जिला बीस सूत्री के उपाध्यक्ष बिपिन बिहारी सिंह,पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह,हैदरनगर बीस सूत्री अध्यक्ष ड्रा0 अजय जायसवाल,हुसैनाबाद बीस सूत्री अध्य्क्ष नागेंद्र उपाध्य,महिला मोर्चा के मधुलता रानी,प्रेमतोष सिंह,नगर मण्डल अध्य्क्ष राजेश कर्ण,ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष जेके पासवान,नरेंद्र तिवारी,महामंत्री ज्ञानप्रकाश उपाध्य सहित अन्य ने किया। इसके बाद एक गोष्टि की गई।मौके पर कामेश्वर कुशवाहा ने कहा कि भजपा का एक निर्धारित कार्यक्रम के तहत बाइक रैली निकाली गई,जिससे भाजपा शहर से लेकर गांव तक पहुचने का प्रयास किया है।प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामप्रवेश सिंह ने कहा कि भाजपा का यह संकल्प रैली के माध्यम से सभी बुध व पंचायत स्तर पर जाकर लोगो को जनउपयोगी योजनाओं से रु ब रु कराने का कार्य किया जा रहा है।बीस सूत्री उपाध्यक्ष बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि विजय संकल्प रैली से भाजपा घर से गांव तक पहुचकर भाजपा सरकार की उपलब्धियो को रखने का कार्य किया है।भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा के द्वारा सीमा पार की गई करवाई से पूरे भारत वासियो का सम्मान बढ़ा है।मौके पर भाजपा नेता अजय प्रसाद गुप्ता,छोटू सिंह,जितेंद्र राउत,राकेश विश्वकर्मा,सुरेंद्र पासवान,शिवचन्द मिश्र,विमलेश यादव,मुजाहिद हुसैन,श्रवण गुप्ता ,उदय विश्वकर्मा ,मंजय चौधरी,टिंकू तिवारी ,संतोष सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

36 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)डीडीओ रामेश्वर मेहता को निलंबनमुक्त करवाने को लेकर अजाप्ता की हुई बैठक

                            हुसैनाबाद(पलामू):- अजाप्टा हुसैनाबाद पलामू की आपात बैठक रा०म०वि०हुसैनाबाद पलामू के परिसर में संपन्न हुई।जिसकी अध्यक्षता विजय सिंह एच एम मध्य विद्यालय नावाडीह ने की। बैठक का एकसूत्री मुख्य उद्देश्य रामेश्वर मेहता डीडीओ हुसैनाबाद व सुनील कुमार एच एम उर्दू मध्य विद्यालय हुसैनाबाद का अब तक निलंबनमुक्त नहीं होना था।वक्ताओं ने बेबाक रुप से कहा कि डीडीओ रामेश्वर मेहता बेशक ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक हैं।अहर्निश शिक्षकों की सेवा प्रदान की है।राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार ,प्रभात खबर द्वारा आयोजित गुरु सम्मान समारोह में भी वर्तमान एस पी महोदय द्वारा शाल ओढ़ाकार व शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया है ,इसके बावजूद इन्हें बिना शो कॉज पूछे नैसर्गिक न्याय के प्रतिकूल निलंबित किया गया जो खेद जनक है।ऐसी घटना से लोकतांत्रिक व्यवस्था तार तार हुई है ,जो नीति आयोग के दिशा-निर्देश पर चल रहे ज्ञानसेतु पाठ्यक्रम के लिये अभिशाप है। जो क्वालिटी एजुकेशन के तहत मान्य बिन्दुओं के प्रतिकूल है। द्वय एच एम निर्धारित अवधि के अंदर विभागीय जांचोपरान्त जवाब भी प्रेषित किये गया है ,फिर भी तीन महीना बीत जाने के बाद भी निलंबन मुक्त नहीं किया गया , ये विचारणीय पहलू है। उक्त समस्या पर त्वरित पहल हेतु दस सदस्यीय संघर्ष समिति का गठन किया गया। जिसका संयोजक विजय सिंह, एच एम सहसंयोजक ,जुबैर अंसारी अजाप्टा प्रखंड़ अध्यक्ष को बनाया गया। दीर्घसूत्रता कारवाई में तेजी लाने हेतु लोकतांत्रिक तरीकों से प्रथम फेज में इस प्रखंड़ के सभी शिक्षकों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन शिष्टमंड़ल के साथ माननीय सांसद महोदय, उपायुक्त महोदय, जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय, जिला शिक्षा अधीक्षक महोदय से व्यक्तिगत मिलकर सौंपने का निर्णय लिया गया है। ताकि व्यथित शिक्षकों की मनोदशा से वे सब अवगत हो सके। अगर विभाग इसके बावजूद अपेक्षित सकारात्मक ध्यान नहीं देती है। तब शिक्षक लोकतांत्रिक तरीकों द्वारा काला बिल्ला लगाकर शैक्षिक कार्य करने व एक दिन का सामूहिक अवकाश व अंतिम में धरना देने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं में एच एम विजय सिंह, प्रखंड अध्यक्ष जुबैर अंसारी,सचिव निर्मल कुमार,विनोद प्र०,अंगद प्र०,मनोज सिंह,राजनंदन प्रभाकर थे। गहमागमी बैठक लगभग दो घंटे तक चली जिसमें शिक्षक राजेश कु०गुप्ता,सुरेन्द्र प्र०,रंजीत कुमार,कन्हैया प्र०,गिरिवर राम,महेंद्र प्र०,सुदर्शन राम,उदेश्वर राम,योगेन्द्र पासवान,जितेन्द्र राम,विजय चौधरी,मनोज चौधरी,नलिनी सिंह,सउद अंसारी,सैय्यद इकबाल हुसैंन,महेन्द्र विश्वकर्मा,राम प्रवेश राम ,राजेश्वर प्र०,दीपनारायण सिंह,शंकर पासवान,राजेन्द्र चौधरी सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

7 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी ने दिया योगदान

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर पंचायत में नवपदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय में अपना योगदान दिया।योगदान देने के पूर्व पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हुसैनाबाद शहर को स्वच्छ,सुंदर और विकसित बनाना हमारी प्राथमिकता होगी।एक सप्ताह के अंदर अव्यवस्थित कार्यो को सुदृढ करते हुए रूटीन वर्क के अनुसार एवं बोर्ड की बैठक आयोजित कर संचालित  विकास योजनाओं को विधिवत कार्यरूप दिया जाएगा।उन्होंने नगर प्रबंधक प्रभात कुमार व समिता भगत से संचालित योजनाओं से सम्बंधित विस्तृत जानकारी ली।उन्होंने कहा कि नगर प्रतिनिधि और कार्यालय कर्मियों के बीच मधुर सम्बंध स्थापित कर एवं मिलजुल कर हुसैनाबाद शहर को नई दिशा व दशा दी जाएगी।साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार का नगर अध्यक्ष शशि कुमार,उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी सहित सभी सबंधित वार्ड पार्षदो ने स्वागत किया।

19 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)रंगदारी मांगने के आरोप में एक को जेल

हुसैनाबाद(पलामू):- थाना के बराही गांव निवासी अमर सिंह पिता विजय सिंह द्वारा दो व्यक्ति से बा-जबरजस्ती घर बनाने के लिये बालु ले जाने के क्रम में रंगदारी मांगने के मामले में जेल भेज दिया गया है। इस संबंध में हुसैनाबाद थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि अमर सिंह पिता विजय सिंह पर कांड संख्या 50/19 धारा 385, 387 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुये जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कलीम अंसारी व संदीप सिंह द्वारा हुसैनाबाद थाना में अमर सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था। जांच के क्रम में आरोपी अमर सिंह को दोशी पाते हुये जेल भेजा गया।

8 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू)झारखंड अद्यिविद परिषद द्वारा आयोजित परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण रहा

                            हुसैनाबाद(पलामू):- झारखंड अद्यिविद परिषद द्वारा आयोजित इंटर कोर विषयों की शुक्रवार की परीक्षा शांतिपूर्ण रही.हुसैनाबाद के सभी परीक्षा केंद्रों पर कोर विषयों में टोटल 9 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. हार्वे उवि परीक्षा केंद्र में 1456 मे 3अनुुुपस्थित,10 प्लस टू बालिका उवि में 625 में 4अनुपस्थित, बक्शी उवि में 959 में 2अनुपस्थित, परीक्षार्थी रहे. कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के लिए केंद्राधीक्षक उषा कुमारी ,मोहम्मद रब्बानी ,सुजाउलहक के अलावा संतोष प्रसाद ,राकेश कुमार सिंह, शंकर राम ,शैलेंद्र कुमार सिंह, धमेंद्र कुमार ,सुनील कुमार ,मिनाक्षी चंद्ररानी ,ब्रजेश कुमार समेत सभी विक्षक सक्रिय रहे।

9 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : 7राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तत्वावधान में लगेगा निःशुक्ल मेडिकल कैम्प

हुसैनाबाद(पलामू) : पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह द्वारा आयोजित (BMVS) निःशुल्क मेडिकल कैम्प / आई कैम्प में 23 फरवरी दिन शनिवार को 8 बजे सुबह को आँख जांच व विभिन्न रोगों का इलाज 24 फरवरी दिन रविवार को आँख व मोतियाबिंद का ऑपेरशन अनुमंडल मैदान हुसैनाबाद में AIIMS दिल्ली , RIIMS राँची व डालटनगंज के वरीय सुप्रसिद्ध डॉक्टर द्वारा विभिन्न रोग हृदय, किडनी, लीवर, चर्म रोग, गुर्दा रोग, प्रसूति व स्त्री समस्या, शिशु रोग, हड्डी रोग, नेत्र रोग, मोतियाबिंद ऑपेरशन व साधारण रोग संबंधित समस्या का निःशुल्क इलाज, निः शुल्क ऑपेरशन, निःशुल्क दवा वितरण, निःशुल्क जाँच किया जाएगा।

18 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : ईश्वर के अनुयायी थे संत रविदास जी : विनोद

हुसैनाबाद(पलामू) : पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता बिनोद कुमार सिंह ने उर्द्ववार पंचायत के झरहा और पोल्डिह पंचायत के पोल्डिह गाँव मे सन्त रविदास जयंती के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया उद्घाटन। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा की सन्त रविदास जी भारत में 15वीं शताब्दी के एक महान संत, दर्शनशास्त्री, कवि, समाज-सुधारक और ईश्वर के अनुयायी थे। वो निर्गुण संप्रदाय अर्थात् संत परंपरा में एक चमकते नेतृत्वकर्ता और प्रसिद्ध व्यक्ति थे तथा उत्तर भारतीय भक्ति आंदोलन को नेतृत्व देते थे। इस शुभ अवसर पर उर्द्ववार के मुखिया उदेशर राम, उदय राम, पोल्डिह पंचायत के मुखिया धनंजय सिंह, पूर्व मुखिया अभय सिंह,वरुण सिंह,जुग्लाल राम, किशोरी राम, लगन राम यवम ग्रामिण जनता उपस्थित थे।

23 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : समता स्कूल में शोक सभा का हुआ आयोजन

हुसैनाबाद(पलामू) : प्राईवेट स्कूल्स एसोसियशन झारखंड की हुसैनाबाद इकाई द्वारा स्थानीय समता स्कूल में शोक सभा का आयोजन किया गया.शोक सभा में जम्मू काशमीर के पुलवामा में बीर शहीदों को श्रद्धांजली दी गयी.श्रद्धांजली में दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजली दी गयी.कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा क इस घडी में देशवासी शहीदों के परिजनों के साथ है. साथ-साथ इस कायराना हरकत की उचित जवाब देने की बात कही. शोक सभा में मुख्य रूप से प्राईवेट स्कूल्स एसोसिशन के जितेंद्र प्रसाद ,दिलीप वर्मा ,अक्षय कुमार चौहान ,निरंजन प्रसाद, कुंदन तिवारी, संतोष कुमार चौधरी, डॉ. नादिर रिजवी ,शतीश कुमार ,शशिकेश कश्यप, कौशल किशोरम, रामनारायण रवि, संतोष मिश्रा, रंजय कुमार, सोनू कुमारी, ऐशवर्या चौधरी, विनोद चौधरी, प्रियंका कुमारी समेत कई लोग मौजूद थे।

13 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : अम्बेडकर चेतना परिषद का सम्मेलन सम्पन्न

हुसैनाबाद(पलामू) : कर्पूरी मैदान में अम्बेडकर चेतना परिषद का 13वा वार्षिक सम्मेलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान बुद्ध एवम संबिधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के तस्वीर पर पुष्पांजलि और दीपप्रज्वलित कर किया गया।सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजरतन अशोक अम्बेडकर ने कहा कि बहुजन समाज विश्व की सबसे पुरानी और विकशित है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने बौद्ध धर्म की जड़ो में पानी डाल दिया हमे भी उसे सिंचित करते हुए सच्चे अम्बेडकरवादी का परिचय देना होगा।बिद्या गौतम ने कहा कि संस्कृति परिवर्तन के बिना कोई भी अस्थायी सत्ता स्थापित नही कर सकता इसलिए शाशक ,जातियों के वर्चस्व को खत्म कर समानांतर संस्कृतिक भ्रांति को तीव्र गति से आगे करना होगा।एसडीओ कुंदन कुमार ने कहा कि अम्बेडकर चेतना परिषद का 13वा वार्षिक सम्मेलन एक सराहनीय पहल है।साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध एवम बाबा साहब के बिचारो को अपनाकर देश में समतामूलक समाज की स्थापना की जा सकती है।अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय अध्यक्ष डॉ0 बिजय कुमार त्रिशरण ने कहा कि दुनिया की बड़ी बड़ी बदशाहीयत संस्कृति के बुनियाद पर टिकी हुई है। संस्कृति का कार्य समाजिक गन्दगी को साफ करना है,संस्कृति में बन्धुत्व भावना पैदा करने की बड़ी शक्ति होती है,जिससे हम जनमत सत्ता तक पहुच सकते है।मौके पर मुख्य रूप से नगर  उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी, विजय प्रसाद मेहता, रामाश्रय बौद्ध, सुदेश कुमार सुमन, पीयूष सुमन, रमेश मेहता, सुदेश्वर राम, रामशंकर चौधरी, उर्मिला कुमारी, सावित्री कुमारी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

27 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : पाइप फटने से जलापूर्ति हुआ बाधित

हुसैनाबाद(पलामू) : नगर पंचायत क्षेत्र के हरिहर चौक के समीप सोमवार को भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा केबल कार्य करने के लिए जेसीबी से खुदाई करने के दौरान शहर में लगे पानी सप्लाई का पाइप टूट गया। पाइप टूटने से हजारों लीटर शुद्ध पेयजल सड़क पर बह गया। पाइप टूटने के कारण शहर की पेयजलापूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है।इस सम्बंध में हुसैनाबाद नगर अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा कि टूटे हुए पाइप की शीघ्र मरम्मत कर पेयजलापूर्ति नियमित कर दिया जाएगा।

15 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : कुवे में गिरने से हुई जी आर पी जवान की मौत

                     

हुसैनाबाद(पलामू) : मोहम्मदगंज थानान्तर्गत शिलापर टोला निवासी 33 वर्षीय जीआरपी जवान सुनील कुमार शर्मा की मौत रविवार की रात्रि हो गई। वह जी आर पी मेदिनीनगर में कार्यरत था। अपनी भांजी के शादी कार्यक्रम की तैयारी को लेकर घर आया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम मोहम्मदगंज बाजार से अपने निवास स्थान नए घर बिचलाडीह टोला पर बाइक लगाकर पुराने घर टोला शिला पर गया था। जहाँ रास्ते के बीच मे ही पगडंडी किनारे स्तिथ कुँए में गिर गया। कुछ देर बाद परिजन सहित ग्रामीणों ने खोजबीन किया तो कुँए में गिरा हुआ पाया। जिसे निकालकर हुसैनाबादअनुमंडलीय अस्पताल में ईलाज के लिए ले जाया गया।जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जवान के शव का अंत्यपरीक्षण कर शव परिजनों को सौप दिया गया। गांव में शोक का माहौल है। मृतक का एक छह वर्ष का पुत्र और एक पुत्री है। 

38 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : अनुमंडलीय ट्रैक्टर यूनियन संघ का हुआ गठन

हुसैनाबाद(पलामू) : ट्रैक्टर मालिकों की बैठक शहर के दुर्गाबाड़ी परिसर में घूरा प्रसाद पाल की अध्यक्षता में हुई।बैठक में सर्वसम्मति से हुसैनाबाद ट्रैक्टर यूनियन संघ का गठन किया गया,जिसमें अध्यक्ष पपु कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रेम कुमार, महासचिव संजय मेहता,सुधीर सिंह व अखिलेश यादव को बनाया गया।जबकि सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह, मनोज कुमार मेहता,मृत्युंजय कुमार सिंह को बनाया गया।कोषाध्यक्ष रामानुज सिंह,सदस्य में घूरा प्रसाद पाल, अजय कुमार भारती, नरेश रजवार, कमलेश यादव,सुदामा चौधरी,असरेन्द्र यादव,नन्दन यादव, धर्मेंद्र यादव,गुडु सिंह,चंदन सिंह,दिनार अंसारी, धर्मेंद्र राम एवं बिनोद राम इत्यादि का नाम शामिल है।

39 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : लोन मेला का मुख्य उद्देश्य युवाओ को रोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाना :- नगर अध्यक्ष

हुसैनाबाद(पलामू) :नगर पंचायत क्षेत्र के टाउन हॉल के समीप कौशल बिकाश केंद्र के प्रांगण में शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम के तहत दिन दयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तत्वावधान में लोन मेला का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ नगर अध्यक्ष शशि कुमार,नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी और स्वयंसहायता समूह की महिलाओं ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। लोन मेला में शहरी गरीब,पथ विक्रेता, कौशल प्रशिक्षित युवक युवतियां कार्यक्रम में शामिल होकर बैंक ऋण के लिए फार्म भरा ।मौके पर उपस्थित नगर पंचायत अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा कि शहरी बिकाश योजना के माध्यम से लोन मेला का आयोजन किया गया है।लोन मेला का मुख्य उद्देश्य युवाओ को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाना है।उन्होंने बताया कि लोन मेला में 72 हजार से कम आय वाले शहरी गरीबों को सात प्रतिशत ब्याज पर 2 लाख तक का बैंक ऋण मुहैया कराया जाएगा।साथ ही तीन व्यक्तियो के समूह को सात प्रतिशत ब्याज दर पर 10 लाख तक का बैंक लोन दिया जाएगा।मौके पर उपस्थित नगर उपाध्यक्ष गयासुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि शहर के लोग सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ लोन लेकर नये रोजगार का सृजन करने में करें ।लोन मेला कार्यक्रम का संचालन नगर मिशन प्रबन्धक प्रदीप चन्द्र बोबोंगा और सामुदायिक संगठनकर्ता धीरज कुमार के द्वारा किया गया।लोन मेला में कई राष्ट्रीयकृत बैंक के प्रतिनिधि शामिल होकर युवाओ को रोजगारोन्मुखी कार्य करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर निर्मल यादव,रविकांत सिंह सहित नगर पंचायत कर्मी और शहर के व्यवसायी मौजूद थे।

34 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : देश बचाओ रैली में जाएंगे हजारों कार्यकर्ता

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखण्ड अध्यक्ष अरशद हुसैन ने जानकारी देते हुए कहा कि कल शिवा जी मैदान में देश बचाओ होने वाली रैली की आयोजन अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर पूरी कर ली गई है।कॉंग्रेस कार्यकर्ता हजारों की संख्या में जपला से डालटनगंज के लिए रवाना होंगे।मोके पर जिला उपाध्यक्ष रिजवान खान,अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष फरीद खान, प्रखंड उपाध्यक्ष यासीन अंसारी , अजमल अहमद, प्रखंड महासचिव सगीर आलम,ज़फर ,अहमद राजा इत्यादि मौके पर उपस्थित थे।

72 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : मातृ सम्मेलन का किया गया आयोजन

हुसैनाबाद(पलामू) :माँ शिव कुमारी देवी ट्रस्ट संस्था द्वारा संचालित श्री माँ बाल विकास विद्यालय परिसर गम्हरिया में मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती के तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित कर की गयी.कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के निर्देशक सह प्राचार्य जितेंद्र प्रसाद ने किया.संचलान विद्यालय के शिक्षिका रेणु कुमारी ने की.कार्यक्रम को संबोधित करते हुये बतौर मुख्य अतिथि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने कहा की मानव जीवन में माँ की अहम भूमिका होती है. माताओं को अपने बच्चें के स्वास्थ्य और शिक्षा के प्रति सजग रहने की जरूरत है.जो माँ अपने बच्चों के प्रति सजग रहती हैं उन बच्चों का हर क्षेत्र में विकास होता है. मौके पर विद्यालय के निदेशक सह प्राचार्य जितेंद्र प्रसाद ने कहा की बच्चों के सर्वांगीण विकास में माता-पिता दोनो की भूमिका रहती है. लेकिन मॉ. की भूमिका अमह मानी जाती है. बच्चों को शिक्षित करने के लिए मॉ कों बहुत तयाग करना पडता है. जैसे समय से उठना, समय से नित्य क्रिया करना ,समय से नास्ता कराना, बच्चों का देख-रेख करना ,बच्चा अधिकतर चीजे उस समाज से सिखता है जिसमें वह रहता है.इस लिए घर में मॉ. और पिता को वह आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए.तथा वह कार्य करना चाहिए. जिसकी उम्मीद उन्हें बच्चों से होती है.हमही बच्चों को अच्छी आदते तथा बुरी आदत सीखाने का जिम्मेवार है.सफल अभिभावक तभी बन सकते हैं. जब अपने बच्चों के मन में पढाई के प्रति रूचि पैदा करने में सफल हो जाये. मौके पर विद्यालय के प्रभारी रविंद्र कुमार, शैलेश कुमार, जया कुमारी, गुलाफ्शा खातुन, ज्योति कुमारी, धीरेंद्र प्रसाद, सुर्यदेव मेहता, अखिलेश सिंह समेत कई अभिभावक मौजूद थे।

23 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : खुला आमआदमी पार्टी का प्रखंड कार्यालय

हुसैनाबाद(पलामू) :  हुसैनाबाद-हैैदरनगर मुख्य मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास आम आदमी पार्टी का प्रखंड कार्यालय का शुभारंभ,फीता काट कर आमआदमी पार्टी के हुसैनाबाद विधानसभा प्रभारी डॉ आर सी मेहता ने किया। इस मौके पर हुसैनाबाद प्रखंड अध्यक्ष सबीर हुसैन, कोषाध्यक्ष संजय मेहता,अनुमंडल अध्यक्ष-एजाज खान, नगर अध्यक्ष एस एम रज्जा,दीपक मेहता, विधानसभा उपाध्यक्ष अशोक मेहता, मनोज मेहता, नेहाल खान, असगर खान, रामदेव मेहता ,गरीबन राम,सुदामा मेहता एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

18 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस के अवसर पर बच्चों को कृमि की दवा खिलायी गयी

हुसैनाबाद(पलामू) :  शहर के बालक मवि परिसर में राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस के अवसर पर बच्चों को कृमि की दवा खिलायी गयी.इसके लिए एक समारोह का आयोजन किया गया. इसका संचालन विद्यालय के सहायक शिक्षक राजेश कुमार गुप्ता ने किया. कार्यक्रम में नपं अध्यक्ष शशि कुमार ,उपाध्यक्ष ग्यासुदीन सिद्धीकी , बीडीअी लक्ष्मी नारायण किशोर,स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने संयुक्त रूप से वर्ग छह के छात्र चित्ररंजन कुमार को कृमि की दवा खिलाकर की.कार्यक्रम को संबोधित करते हुये नपं अध्यक्ष शशि कुमार ने कहा की नियमित खान पान व सही आदत से स्वच्छ व स्वस्थ रहा जा सकता है. उन्होंने कहा की सरकार द्वारा यह लाभकारी कार्यक्रम है. इसका कोई नुकसान नही होता. बल्कि स्वच्छ रहने के लिए कृमि को नष्ट करने के लिए यह दवा जरूरी है. बीडीओ लक्ष्मी नारायण किशोर ने कहा की स्वच्छता ही असली पुंजी है. इसके जरीये ही कोई स्वच्छ रह सकता है. इस लिए हम सबों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना जरूरी है. स्वास्थ्य उपाधीक्षक डॉ. संजय कुमार रवि ने कृमि की दवा अंलबेंडाजोल के बारे में विस्तृत जानकारी दी.साथ-साथ दवा के प्रयोग के बारे में भी कइ जानकारी दी .मौके पर नपं उपाध्यक्ष ग्यासुदीन सिद्धीकी, समाज सेवी गौतम पटेल, रंजित कुमार चंदेल, विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक कन्हैया प्रसाद, जीएस चौबे, राजेश श्रीवास्तव, जुबैर अंसारी, आशा कुमारी, सुष्मा पांडेय, पुनम कुमारी, यूपी सिंह, बीआरसी के रंजन कुमार सिंह समेत विद्यालय के प्रधान मंत्री हर्ष कश्यप, विजेता कुमारी, काजल कुमारी समेत कई लोग मौजूद थे।

25 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : टाइगर एलेवन क्रिकेट अकादमी ने किया जीत से आगाज़।

हुसैनाबाद(पलामू) : जिला स्कूल के मैदान में पलामू ज़िला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में चल रहे A डिवीज़न सीनियर लीग मैच में टाइगर एलेवन क्रिकेट अकादमी हुसैनाबाद ने अपने पहले लीग मैच में पलामू क्रिकेट क्लब को 123 रन से करारी शिकस्त दी। टाइगर एलेवन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में 8 विकेट खो कर 210 रन बनाए। टाइगर एलेवन की तरफ से प्रकाश कुमार ने महज़ 22 गेंदों में शानदार 50 रन बनाए जावेद आलम (42) 46 और ओसामा इमाम के (28) 38 रन पलामू क्रिकेट क्लब के सचिन, रोहन और रितेश को दो दो विकेट मिली जवाबी पारी खेलने उतरी पलामू क्रकेट क्लब की टीम महज़ 87 रनो पर ही सिमट गई पलामू क्रकेट के तरफ से नितेश के 18 , एवँ आदित्य राज के 10 टाइगर एलेवन के कप्तान एस एम रज़ा ने अपने 5 ओवर के स्पेल में महज़ 8 रन खर्च कर 3 विकेट लिए साथी बॉलर सोहेब आलम 3 , जावेद आलम और सौरभ सिंह को दो दो विकेट हाशिल हुई। मोके पर माजूद मैच अंपायर सुखदेव पांडय जी पलामू ज़िला क्रिकेट संघ के सचिव सुधीर सिंह, टाइगर एलेवन के सह कोच असगर खान के साथ सैकड़ो क्रिकेट प्रेमी माजूद थे ।

38 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : भाजपा नेता बिनोद सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

हुसैनाबाद(पलामू) : भाजपा नेता जिला परिषद सदस्य सह पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह ने आज हुसैनाबाद प्रखंड के उपरी, कमगारपुर, ग्म्हरिया गांव का भ्रमण किया। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए।उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि आज देश युगपुरूष श्री नरेन्द्र मोदी के सरकार में काफी तेजी से विकाश कर रहा है।देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी हर वक्त गरीबो के विकाश के लिए प्रयत्नशील रहते है।और उस विकाश की गाड़ी को और गति प्रदान किया है हमारे राज्य के मुख्यमंत्री विकाश पुरुष श्री रघुबर दास की सरकार ने।उन्हें ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास में समस्या आ रही है। उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारी से बात कर उनकी समस्या का समाधान किया।वही कुछ लोगो ने बृद्धापेंशन कि समस्या से अवगत कराया।जिसका उन्होंने निष्पादन कराया।मौके पर भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी,नगर मंडल अध्यक्ष राजेश कर्ण,युवा मोर्चा अध्यक्ष रंजीव सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोजाहिर हुसैन, अमित कुमार अरविंद शर्मा दर्जन लोग उपस्थित थे।

14 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : जमीन हडपने के लिए भतीजे ने जिवित बुआ को मृत बताया था

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय में एक वृद्ध फुआ को मृत बताकर जमीन हडपने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार शैलेजा कुमारी के भतीजे धनबाद निवासी विजय सिंह वगैरा हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय पहुंचकर अपने बुआ को मृत बताकर उनके जमीन को अपने नाम कराने की बात कही थी. और अपनी चाची सरोज देवी का मृत्यु प्रमाण पत्र निबंधन कार्यालय में प्रस्तुत किया था.जब इसकी शैलेजा कुमारी उर्फ शिव कुमारी देवी को पता चला तो वह हुसैनाबाद निबंधन कार्यालय पहुंचकर सच्चाई बतायी.शैलेजा कुमारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निबंधन पदाधिकारी कुंदन कुमार को बताया की मेरा मायका डालटंगज शिवाजी मैदान के समीप है.हमारी शादी उत्तर प्रदेश बलिया जिला के बलेसरा में हुई है. उन्होंने बताया की मेरे पिता जी के द्वारा छत्तरपुर थाना के बारा गांव में जमीन दी है.घर में कोई सदस्य नही रहने के कारण मैं साल दो साल में बारा पहुंचकर अपनी जमीन की देख भाल करती थी.पिछले दो सालों से स्वास्थ्य खराब रहने के कारण मैं उक्त जमीन का पावर ऑफ अर्टनी छत्तरपुर थाना क्षेत्र के डाली गांव निवासी हरेंद्र यादव व तौफिक अंसारी को 2017 में दे चुकी हूं. शैलेजा कुमारी ने जमीन व कई कागजात निबंधन पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सच्चाई अवगत करायी. निबंधन पदाधिकारी ने शैलेजा कुमारी को आश्वस्त कराया की अपकी जमीन को कोई नही हडप पायेगा. और आपकों मृत बताने वालों को खिलाफ 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

14 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद संत गाडगे जयंती सफल बनाने को लेकर बैठा समाज की हुई बैठक

हुसैनाबाद(पलामू) : शहर के वार्ड 06 जपला धरहरा स्थित जयश्री बैठा के आवास पर हुसैनाबाद प्रखंड क्षेत्र के बैठा समाज की बैठक  संत गाडगे जयंती को सफल बनाने को लेकर हुई। जिसकी अध्यक्षता सुदर्शन बैठा ने किया व संचालन कृष्णा बैठा ने किया। इस बैठक में मुख्य रूप से संत गाडगे जयंती को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक के अंत मे सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि 23-02-2019 को हुसैनाबाद स्थित अनुमंडल के मैदान मे संत गाडगे महाराज की 143 वी जयंती समारोह का आयोजन होगी। मौके पर जगनारायण बैठा, मनोज बैठा, कृष्णा बैठा, संतोष बैठा,जनेश्वर बैठा, महेंद्र बैठा, मुरारी बैठा, सुनील बैठा, लवकुश बैठा, प्रभात कुमार, श्री बैठा एवं अन्य कई लोग उपस्थित थे।

31 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : फाउंडेशन द्वारा एक सौ नेत्र मरीजों का हुआ सफल ऑपरेशन

हुसैनाबाद(पलामू) : आचार्य सिद्धेश्वर फाउंडेशन बुधुआ जपला के तत्वावधान में रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में क्षेत्र के एक सौ नेत्र मरीजों की निःशुल्क चिकित्सा सह लेंस प्रत्यारोपण नेत्र विशेषज्ञ डॉ0 विवेकानन्द एवं डॉ0 राकेश कुमार द्वारा किया गया।जिसकी शुरुआत मुख्य अतिथि हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रासबिहारी लाल,फाउंडेशन के संरक्षक सह वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद,फाउंडेशन के संस्थापक आचार्य सिद्धेश्वर पाठक,अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 एसके रवि व मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।मौके पर इंस्पेक्टर रासबिहारी लाल ने आंख की रौशनी लौटना एक सराहनीय कार्य बताया।संरक्षक सह वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रेश्वर प्रसाद ने आचार्य सिद्धेश्वर फाउंडेशन का जनहित से जुड़े कार्यों में योगदान को जनहित में बड़ा कार्य बताया।वहीं डॉ0 एसके रवि,संस्थापक आचार्य सिद्धेश्वर पाठक,मानस अध्यक्ष परमानन्द चौधरी ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।मौके पर फाउंडेशन अध्यक्ष अंगद किशोर ने बताया कि गत सात वर्षों से फाउंडेसन द्वारा एक लाख रुपये की राशि से नेत्र मरीजों की निःशुल्क चिकित्सा व लेंस प्रत्यारोपण किया जा रहा है,जो निरंतर जारी रहेगा।साथ ही उन्होंने बताया कि फाउंडेशन द्वारा क्षेत्र के विभिन्न सात मंदिरों को सौन्द्रीयकर्ण के लिए इस वर्ष से राशि उपलब्ध कराई जा रही है।सचिव आलोक कुमार ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा चयनित क्षेत्र के सात मंदिरों में शहर के श्री महावीर जी मंदिर,बाबा विश्वनाथ भास्कर मंदिर,पंच मंदिर,जौहरी दाई मंदिर,श्री रामजानकी मन्दिर बुधुआ,शिव मंदिर बड़ेपुर एवं दंगवार सोन तट स्थित ऐतिहासिक सूर्य मंदिर का नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि श्री महावीर मंदिर व पंच मंदिर को वर्ष 2018-19 व 2019-20 की राशि तीस हजार रुपये एवं बाबा विश्वनाथ भास्कर मंदिर एवं श्री रामजानकी मंदिर बुधुआ को वर्ष 2018-19 की राशि पन्द्रह हजार रुपये चेक के माध्यम से उपलब्ध करा दी गयी है।मौके पर सदस्य कमलेश कुमार विश्वकर्मा, अविनाश कुमार, रविन्द्र कुमार सिंह, पीहू, परी, ओमकुमार, रोहित कुमार, रवि कुमार गुप्ता, अजित कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

19 total views, no views today

Big Breaking… हुसैनाबाद(पलामू) : डेढ़ लाख रुपए ले भागे उच्चके

हुसैनाबाद(पलामू) : थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर मुख्य पथ स्थित दाता नगर से  एक दम्पति से चलते बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में एक लाख पचास हजार रुपये को झपट्टा मारकर छीनते हुए फरार हो गया।भुक्तभोगी दम्पति ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।विदित हो कि  हैदरनगर थाना के गाजिबिहरा गांव निवासी सुगंधि राम एवं उनकी धर्मपत्नी पार्वती देवी पंजाब नेशनल बैंक जपला के अपने खाता से शादी-व्याह के लिये एक लाख पचास हजार रुपये की निकाशी कर अपने घर वापस लौट रहे थे।इस बीच दोनों पति-पत्नी कुछ समान खरीदने के लिए जपला बाजार के सब्जी मंडी गए और कुछ समान खरीदने के लिए सुगन्धि राम ने एक दुकान में चले गए,जबकि पत्नी पार्वती देवी सड़क किनारे अकेली खड़ी थी। तभी एक बाइक पर सवार होकर दो लोग आए और सत्तर रुपये उसके पैर के नजदीक गिरा दिया, इसके बाद दोनों उच्छकों ने महिला से बोला आपका पैसा गिर गया है,फिर महिला बोली मेरा पैसा नही गिरा है, उच्चको ने बोला कि नही आप ही का पैसा गिरा हुआ है, उसके बाद महिला उक्त सभी गिरे पैसे को उठा लिया।बाजार क्षेत्र में भीड़-भाड़ होने के कारण उच्चको को थैला छिनने का मौका नही मिला।इसलिए दोनों उच्चके गायब हो गए।इसके बाद दम्पति का पीछा करते हुए जपला-हैदरनगर मुख्य रोड के दाता नगर स्थित पेट्रोल पम्प के समीप पहुंचकर चलते हुए बाइक से थैला को झपट कर लेकर फरार हो गया।दोनों दम्पति ने शोर मचाया,शोर को सुनकर काफी लोग जमा हुए लेकिन तब तक उच्चके गायब हो गए।दम्पति भुक्तभोगी ने हुसैनाबाद थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज कराया है।इस सबंध में हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि उच्चको को गिरफ्त में लेने के लिए हुसैनाबाद के सभी मुख्य सड़कों पर सघन छपामारी जारी है. शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

108 total views, no views today

Big Breaking…हुसैनाबाद(पलामू) : उच्चके डेढ़ लाख रुपए ले उड़े

हुसैनाबाद(पलामू) : थाना क्षेत्र के जपला-हैदरनगर मुख्य पथ स्थित दाता नगर से  एक दम्पति से चलते बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधियों ने दिन-दहाड़े फिल्मी स्टाइल में एक लाख पचास हजार रुपये को झपट्टा मारकर छीनते हुए फरार हो गया।भुक्तभोगी दम्पति ने हुसैनाबाद थाना में लिखित आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।विदित हो कि  हैदरनगर थाना के गाजिबिहरा गांव निवासी सुगंधि राम एवं उनकी धर्मपत्नी पार्वती देवी पंजाब नेशनल बैंक जपला के अपने खाता से शादी-व्याह के लिये एक लाख पचास हजार रुपये की निकाशी कर अपने घर वापस लौट रहे थे।इस बीच दोनों पति-पत्नी कुछ समान खरीदने के लिए जपला बाजार के सब्जी मंडी गए और कुछ समान खरीदने के लिए सुगन्धि राम ने एक दुकान में चले गए,जबकि पत्नी पार्वती देवी सड़क किनारे अकेले खड़ी रही।पार्वती देवी खड़ी थी तभी एक बाइक से सवार होकर दो लोग आए और सत्तर रुपये उसके पैर के नजदीक गिरा दिया,इसके बाद दोनों उच्छकों ने महिला से बोला आपका पैसा गिर गया है. फिर महिला बोली मेरा पैसा नही गिरा है. उच्चको ने बोला कि नही आपही का पैसा गिरा हुआ है. उसके बाद महिला उक्त सभी गिरे पैसे को उठा लिया।बाजार क्षेत्र में भीड़-भाड़ होने के कारण उच्चको को थैला छिनने का मौका नही मिला।इसलिए दोनों उच्चके गायब हो गए।इसके बाद दम्पति का पीछा करते हुए जपला-हैदरनगर मुख्य रोड के दाता नगर स्थित पेट्रोल पम्प के समीप पहुंचकर चलते हुए बाइक से थैला को झपट कर लेकर फरार हो गया।दोनों दम्पति ने शोर मचाया, शोर को सुनकर काफी लोग जमा हुए लेकिन तबतक उच्चके गायब हो गए।दम्पति भुक्तभोगी ने हुसैनाबाद थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज कराया है।इस सबंध में हुसैनाबाद इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने बताया कि उच्चको को गिरफ्त में लेने के लिए हुसैनाबाद के सभी मुख्य सड़कों पर सघन छपामारी जारी है. शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

5 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : एसडीओ को दो सूत्री मांगों को लेकर स्वयं सेवक संघ ने सौपा ज्ञापन, गए हड़ताल पर

हुसैनाबाद(पलामू) : प्रखण्ड परिसर में दो सूत्री मांगों को लेकर रांची में आयोजत धरना प्रदर्शन को सफल बनाने को लेकर पंचायत स्वयम सेवक संघ ने एक बैठक किया।बैठक की अध्यक्षता संघ के हुसैनाबाद प्रखण्ड अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह ने किया।मौके पर राहुल कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश के स्वयम सेवक संघ के आह्वाहन पर दो सूत्री मांगों को लेकर 29 जनवरी से सभी स्वयम सेवक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।जिसकी जानकारी पत्र के द्वारा हुसैनाबाद प्रखण्ड विकास पदाधिकारी लक्ष्मी नारायण किशोर को पत्र के द्वारा एवम हुसैनाबाद अनुमण्डल पदाधिकारी कुंन्दन कुमार को एक ज्ञापन सौंपा कर दिया जा चुका है।उन्होंने कहा कि जब तक राज्य की सरकार समान काम का समान वेतन के तहत मानदेय 18000 हजार करने एवम 60 बर्ष तक नियमित कार्य पर रखने सम्बंधित मांग को नही मान लेती है तब तक हम सभी हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में मुख्य रूप से दिलीप कुमार रवि,बबन कुमार,जहेन्द्र कुमार, जितेंद्र पासवान, शंकर पासवान, हरमिंदर कुमार, रंजना कुमारी, अनिता देवी, गोपाल राम, मुनि देवी, जितेंद्र कुमार, बबलू कुमार, रविरंजन ठाकुर, शाहजहां खातून, रविकांत कुमार, दीपक कुमार, बिजेंद्र कुमार सिंह, ज्वलन्त पाल, राकेश कुमार, रजनी कुमारी, निलमा देवी, प्रकाश कुमार बर्मा सहित अन्य लोग शामिल थे।

31 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू) : हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन मेहता से अज्ञात नम्बर से मांगी गई रंगदारी


हुसैनाबाद(पलामू) : विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता को अज्ञात नम्बर से अपराधियो द्वारा फोन पर मिली धमकी, अपराधी द्वारा 20 लाख रुपये की की गई मांग, साथ ही जान से मारने की दी गई धमकी, शिवपूजन मेहता ने अपराधी के खिलाफ थाने में कराई प्राथमिकी दर्ज.

37 total views, no views today