बिग ब्रेकिंग | कांडी | गढ़वा | मूर्ति विसर्जन के क्रम में तालाब में डूबने से 38 वर्षीय युवक की हुई मौत

फाइल फोटो : विकास चौबे उर्फ मुन्ना चौबे

कांडी । गढ़वा । हरिहरपुर ओपी क्षेत्र के मझिगावां गांव में दशहरा मातम में बदल गया। मझिगावां गांव के महूडर टोले पर मूर्ति विसर्जन करने के दौरान एक   दर्दनाक घटना घटी घटना में विकास चौबे उर्फ मुन्ना चौबे उम्र लगभग 38 वर्ष पिता सूर्यनारायण चौबे की मृत्यु तालाब में डूबने से हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा कमिटी महुडर द्वारा मूर्ति विसर्जन किया जा रहा था, मूर्ति विसर्जन से पहले गांव में घुमाया गया और विसर्जन स्थल पर स्थल पर पहुंचते पहुंचते शाम काफी हो गई थी उसके बाद अंधेरा भी होने लगा विकास अपने बड़े पुत्र हर्षित चौबे को अपना कपड़ा खोल कर दिए उसके बाद खुद मूर्ति विसर्जन करने को तालाब में उतर गए। बताया जा रहा है कि जिस तालाब में विसर्जन हो रही थी वह तालाब विकास चौबे की ही थी।

दुःख की घड़ी में घर पर जुटे ग्रामीण

मूर्ति विसर्जन करने के दौरान कुछ लोगों ने उन्हें डूबते वक्त हो हल्ला किया पर डीजे का आवाज और लोगों का हल्ला करने के दौरान किसी को पता ही नही चला बाद में विकास की खोजबीन होने लगी कि ओ किधर हैं किसी ओर नही मिलने के कारण स्थानीय युवकों व नवडीहवा के युवकों ने तालाब में दो-तीन घंटे तक खोजबीन किये पर उनकी कोई पता नही चला। घटना की सूचना मिलते ही हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान अपने दल बल के साथ आकर स्थिति पर काबू पाया उसके पश्चात घटना की सूचना मिलते ही कांडी बीडीओ भी मौके पर रात में ही पहुच कर अपनी निगरानी में खोजबीन करवाया पर सफलता नही मिलने पर डूमरसोता के रामजी चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, ओमकार चौधरी और मोखापी के सविंद्र चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, मुकेश चौधरी की टीम ने संयुक्त रूप से रात 11 बजे आकर खोजबीन चालू किया और रात 12:50 शव को खोज निकाला। उसके पश्चात शव को घर लाया गया। कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि मेरे स्तर से पारिवारिक लाभ के तहत अविलंब दस हजार की राशि दी जाएगी। ज्ञात हो कि मई 2019 में विकास की पत्नी की मृत्यु हो गई थी दुःख की बात यह है कि उनके दो पुत्र हर्षित 11 वर्ष छोटा पुत्र अर्पित 9 वर्ष को देखने वाला कोई नही रहा। परिवार में बूढ़े पिता और बूढ़ी मां रह गई। अब परिवार की जिम्मेदारी छोटे भाई पर रह गई। शव को मंगलवार की सुबह गढ़वा अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया गया। घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है। मौके पर ओपी प्रभारी शौकत खान, कांडी बीडीओ जोहन टुड्डू सहित सैकड़ो लोग पूरी रात परिवार को ढांढस बंधवाते रहे।

विडियो देखें

474 total views, 474 views today

ब्रेकिंग । कांडी। गढ़वा। मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबा युवक ग्रामीणों द्वारा खोजबीन जारी

मझिगावां पंचायत के मझिगावां गांव के महुडर निवासी सूर्यनारायण चौबे के बड़ा पुत्र विकास चौबे( मुन्ना ) चौबे मूर्ति विषर्जन के दौरान दक्षिण तरफ के तालाब में डूबने की सूचना मिल रही है ग्रामीणों के दौरान खोज बिन जारी है।

777 total views, 264 views today

ब्रेकिंग। कांडी। गढ़वा। बोलेरे के धक्के से सात वर्षीय बच्चे की हुई मौत

ग्रामीणों से मांगपत्र लेते बीपीओ सोनू कुमार

कांडी। गढ़वा। मंगलवार की दोपहर एक बजे मझिगावां पंचायत के कवलदाग टोले पर रपुरा निवासी ब्रिज बिहारी सिंह उर्फ चिखुर सिंह की गाड़ी संख्या JH03L3683 की धक्के से एक सात वर्षीय बच्चे मौके पर ही मृत्यु हो गई। बच्चा कवलदाग टोले के नागेंद्र सिंह का इकलौता पुत्र सन्नी कुमार सिंह उर्फ कन्हाई सिंह कवलदाग स्थित दुर्गा पूजा पंडाल से प्रसाद लेकर जैसे ही सड़क पर पहुचा तभी भवनाथपुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो गाड़ी ने अगस्त साह के घर के सामने धक्का मार दिया। बोलेरे चिखुर सिंह का बड़ा लड़का चला रहा था। लड़के की मृत्यु मौके पर ही हो गई। मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। उसके बाद हरिहरपुर ओपी प्रभारी शौकत खान ने घटना स्थल पर पहुंच कर गाड़ी को अपने कब्जे में किया उसके बाद ग्रामीणों को कोशिश किया कि लोग जाम हटा दें पर लोग अधिकारी के आने की मांग पर डटे रहे। लोगों का मांग था कि पीड़ित परिवार को मुवावजा के तौर पर एक आवास, बोलेरो मालिक के ऊपर प्राथमिकी हो कि वह 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को गाड़ी चलाने को क्यों दिया गया। कांडी प्रखंड के बीपीओ सोनू कुमार, व रोजगार सेवक राजेश शुक्ला, कर्मचारी गणेश चौधरी मौके पहुंच कर मुवाज़े की लिखित आवेदन लिए व लोगों को समझाबुझा कर शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया।

600 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। मंगलवार तक नही हुई कार्यवाही तो धरने पर बैठेंगे डूमरसोता के ग्रामीण


कांडी। गढ़वा। प्रखंड मुख्यालय पहुंचे डुमरसोता गांव के सैकड़ों महिला व पुरुषों ने एक बार फिर दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रोष व्यक्त किया।
गढ़वा उपायुक्त के कांडी दौरा की सूचना के बाद डुमरसोता गांव से सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरुष कांडी पहुंचे थे।
शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांडी पहुंचे सिविल सर्जन डॉ एन के रजक ने बताया कि कांडी के अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है।
जिले में भी डॉक्टरों की कमी है।
शशांक शेखर द्वारा दोषियों पर कार्रवाई करने के सवाल पर सिविल सर्जन बिना जवाब दिये हीं अस्पताल से निकल गये।
इस दौरान कांडी में ही दो पक्ष आपस में भीड़ गये। किसी प्रकार मामले को शांत कराया गया।
मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि यदि अस्पताल की व्यवस्था ठीक नहीं हुई, दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो मंगलवार को कांडी में चक्का जाम किया जाएगा। विदित हो कि बुधवार को कांडी थाना के समीप एक नवनिर्मित मकान में शौचालय के सेट्रिंग खोलने के दौरान दम घुटने से चार लोगों की मौत हो गई थी। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांडी लाने पर डॉक्टर की अनुपस्थिति व अस्पताल के स्टाफ संजय प्रसाद पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने कांडी-मझिआंव मुख्य सड़क को जाम कर दिया था। मौके पर उपस्थित सदर एसडीओ जियाउल अंसारी, डीएसपी बहामन टूटी,नगर उंटारी एसडीओ जयवर्धन कुमार व इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने डीसी से बात कर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था जिसके बाद लोगों ने जाम समाप्त किया था।

36 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। कलश यात्रा के दौरान मधुमखियों के काटने से हुए घायल


कांडी।गढ़वा। थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बलियारी के बरवाडीह टोला में स्थित शिव मंदिर के समीप पीपल के वृक्ष से मधुमखियों के झुंड ने कलश यात्रा में जा रहे सैकड़ों लोगों पर हमला कर दिया। हमले में मधुमखियों के झुंड ने तकरीबन 30 लोगों को काटकर घायल कर दिया।जिसमें एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई। जिसका उपचार गांव के ही झोलाछाप डॉ के द्वारा कराया गया। इलाज के समय महिला बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। वहीं मधुमक्खी के काटने की खबर सुनते ही प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पाण्डे ने घटनास्थल पहुँचकर उक्त सभी घायलों की गम्भीर स्थिति को देखते हुए डॉ कमलेश कुमार से बातचीत कर उचित इलाज की व्यवस्था करवाया।

यह घटना ग्राम बलियारी के बरवाडीह टोला की है। गांव से तकरीबन सैकड़ों की संख्या में पुरूष व महिलाएं बच्चे बड़े सभी सोन नदी में कलश में जल भरने के लिए जा रहे थे। रास्ते में पीपल के पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता था। अचानक मधुमक्खी ने लोगो पर हमला कर दिया। जिससे अफरा तफरी मच गई। मधुमक्खी के डंक लगने से तकरीबन 30 लोग लोगों की घायल होने की खबर है वहीं छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। उक्त सभी घायलों को गांव के ही झोलाछाप डॉ द्वारा घर घर जाकर इलाज कराया जा रहा है।इसमें कई बच्चे की भी घायल होने की खबर है।

76 total views, 2 views today

उंटारी रोड। पलामू। यात्रियों से भरा टेंपू अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई , जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल व एक कि हुई मौत

उंटारी रोड से अमित चौधरी की रिपोर्ट

शराब के नसे मे धुत था चालक जिसके कारण हुई

उंटारी रोड। पलामू। उंटारी रोड थाना अंतर्गत भदुमा पेट्रोल पंप के समीप पंचफेडिया महुआ के पास एक टेंपू अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिसमें कांडी थाने के 5 लोग व ऊंटारी रोड थाना क्षेत्र के डेवडर गांव के एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए, सभी लोग लातेहार से रिश्ता तय कर घर वापस जा रहें थे । सूचना मिलते ही उंटारी रोड थाना के पुलिस घटना स्थल


पर पहुंचे व स्थानीय लोगों के मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल मंझीआवं में भर्ती कराया गया, जिसमें एक 52 वर्षीय व्यक्ति विक्रम राम की मौत हो गई है , बाकी के 5 लोगों की स्थति नाजुक बनी हुई है , जिसमें तीन लोगों का इलाज मेदनीनगर पीएमसीएच में चल रहा है, जबकि दो लोगों को रांची रेफर कर दिया गया है, घायलों में , कांडी थाने के बहेरा निवासी 25 वर्षीय प्रकाश कुमार, 35 वर्षीय उमेश कुमार , 16 वर्षीय रोहित कुमार , 36 वर्षीय लालेंद्र राम व उंटारी रोड थाने के डेवडर गांव निवासी 50 वर्षीय विनोद राम , शामिल हैं,

62 total views, no views today

उंटारी रोड। पलामू। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के द्वारा किया गया आर्सेनिक एल्बम-30 दवा का वितरण

उंटारी रोड से अमित चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। उंटारी रोड प्रखंड क्षेत्र में पूर्व स्वास्थ मंत्री के पूत्र सह भाजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चन्द्रवंशी ने होम्योपैथी दवा आर्सेनिक एल्बम-30 का वितरण किया प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्रामपुर-मझिआव विधान सभा क्षेत्र के विधायक पूत्र सह भाजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चन्द्रवंशी ने सोमवार को उंटारी रोड प्रखंड के लाहार बंजारी, मूरमा कलां,मुरमा खूर्द,लुम्बा सतबहिनी, करकटा व जोगा पंचायत में कार्यक्रम आयोजित कर कोरोना वायरस जैसे बिमारी से बचने के लिए होम्योपैथीक दवा आर्सेनिक एल्बम -30 का नि शुल्क वितरण किया गया।

मौके पर श्री चन्द्रवंशी ने कहा कि यह दवा कोरोना जैसे बिमारी को ठीक नहीं करेगा लेकिन आपके अंदर के रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और यह दवा आयुष्मान भारत सरकार द्वारा मनोनीत है । हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में लाकडाउन कर कोरोना महामारी को रोकथाम करने का काम किया है

वहीं समाजसेवी सह भाजपा नेता भरदूल पासवान ने कहा कि यहां कि वर्तमान सरकार केवल लोगों को छलने का काम कर रही है।
हमने पूरे विधान सभा क्षेत्र में कोरोना के समय से ही भाजपा के कार्यकर्ता ने लोगों के बीच मोदी आहार का वितरण, मास्क व सेनिटाइजर का वितरण कर बेहतर काम किया है, मौके पर उंटारी रोड जिला पार्षद मनोज सिंह,बीस सूत्री अध्यक्ष बिरेंद्र शर्मा, अशोक चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रीकांत मेहता,
सुशील ठाकुर,नंदू चौधरी, पारसनाथ चौधरी सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे

58 total views, 1 views today

गढ़वा : स्थायीकरण की मांग को लेकर शुक्रवार को पैदल हीं राँची के लिए कुंच करने वाले हैं सहायक पुलिस

धरना पर बैठे सहायक पुलिस

गढ़वा: तीन वर्षोँ तक अनुबंध पर ड्यूटी करने वाले सहायक पुलिस के जवान स्थायीकरण की मांग पर गुरुवार को तीसरे दिन भी डटे रहे। ज्ञात हो कि कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन करते हुए कर्मी अपनी कर्तव्य पर डटे रहे पर उनकी प्यार की भाषा आलाअधिकारी व सरकार को नही समझ में आई तो मजबूरन आंदोलन करने को मजबूर हो गए और अपना कड़ा रुख दिखाते हुए बीते मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे पर गुरुवार तक सरकार या अधिकारियों की ओर से कोई जबाब नही आने पर सभी 178 गढ़वा जिला सहायक पुलिस की इकाई शुक्रवार को स्थायीकरण को लेकर राँची के लिए रवाना होने वाली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी कर्मी मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिए पैदल ही कूच करने को तैयार हैं। बताते चलें कि 12 सितंबर को राज्यभर के सहायक पुलिस जवानों का राँची स्थित मोहराबादी मैदान में एकत्र होकर प्रदर्शन करने की योजना है उसके बाद मुख्यमंत्री का भी घेराव करने की भी योजना है।

क्या कहते हैं जवान –

अंजली कुमारी, सहायक पुलिस गढ़वा – हम अपने घर परिवार को छोड़ कर लगातर तीन वर्षों तक जिले की सेवा किये। उस दौरान हम तन-मन से अपने कर्तव्य के लिए डटे रहे पर अब तीन वर्षों के बाद हमें निकाल दिया जाएगा तो हमारा भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है।

प्रतिमा कुमारी, सहायक पुलिस गढ़वा – हम बरडीहा जैसे पिछड़े इलाके से आकर तीन वर्षों तक ड्यूटी किये इस दौरान हमारी कई महिला साथी ऐसी परिस्थितियों में ड्यूटी कीं जिस समय सभी को घरों में आराम की जरूरत होती है। महिला साथी गर्भवती होते हुए भी ड्यूटी के लिए डटे रहे। पर आज सरकार को हम सभी की कठिनाइयां नही दिख रही है।

मनीषा कुमारी, सहायक पुलिस गढ़वा – हमने सहायक पुलिस में आने से पहले अपने घर की बातों को अनदेखा किया और भर्ती हुए पर आज हमारी यह स्थिति है कि अब हम धोबी के कुत्ते के समान हो गए जो घर का न होता है और ना घाट का। ड्यूटी के दौरान हमने घर की भी परवाह नही किया अब हम अपने घरों में जाकर बेरोजगार बैठ जाते है तो हम अपने घरों के आस – पास मात्र उपहास के पात्र बनकर रह जाएंगे।

रामबालक चौबे, सहायक पुलिस गढ़वा – हमारे कई सहयोगी है जिनके ऊपर परिवार की जिम्मेवारी टिकी हुई है। यदि सरकार हमारी बातों को नही मानती है तो हम सभी बेरोजगर हो जाएंगे हमारे साथ – साथ बाल बच्चों का भी भविष्य अंधकार में चला जायेगा।

98 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। राँची रिम्स के बाहर करने के बाद हरिहरपूर के शिवपूजन मेहता को दुबारा जीवन दिया जीवन ज्योत ने

राँची रिम्स से बाहर करने के बाद शिवपूजन मेहता व उसका भाई

हरिहरपुर/कांडी। गढ़वा। ओपी क्षेत्र के डूमरसोता गांव निवासी शिवनारायण मेहता के 16 वर्षीय पुत्र जो की असाध्य रोग से ग्रसित हैं जिसके इलाज के लिए खुद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने निर्देश दिया था, उसके बाद गढ़वा उपायुक्त राजेश पाठक की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था कर उचित इलाज हेतु सोमवार को रिम्स भेज दिया गया था, वहां जाने के बाद मंगलवार को सुबह उसका इलाज शुरू नहीं किया गया तथा रिम्स के डॉक्टरों के द्वारा उसके पर्ची पर 6 महीने बाद आकर इलाज कराने के लिए बताया गया ,उसके बाद उसे हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया गया , पीड़ित लड़के के भाई ने कई बार इलाज करने की गुहार लगाई पर किसी ने नहीं सुना। उक्त घटना जब जीवन ज्योत संस्थापक दुर्गेश सिंह को समाचार पत्रों के माध्यम से मिला तो आज सुबह संपर्क नंबर 704918 6430 पर कॉल करके पीडिता के भाई रोहित मेहता से संपर्क स्थापित कर जीवन ज्योत के सदस्य रांची स्थित अभिमन्यु ओझा जी को रिम्स हॉस्पिटल भेजकर आर्थिक मदद के साथ फल सहित कई आवश्यक वस्तुओं का प्रदान किया गया।

राँची रिम्स में शिवपूजन मेहता से मिलते अभिमन्यु ओझा

तथा हॉस्पिटल में एडमिट भी करवाया गया क्योंकि यह प्रक्रिया होने तक रोहित मेहता, पंचम मेहता तथा उनका भाई जो अस्वस्थ हैं रिम्स हॉस्पिटल के बाहर ही पड़े हुए थे। आलम यह था रात्रि को भी उन्हें हॉस्पिटल में जगह नहीं मिलने के कारण बरामदे पर ही पूरी रात गुजारनी पड़ी। आपको बताते चलें कि जीवन ज्योत निरंतर गरीब जरूरतमंद के लिए कार्यरत रहता है तथा जीवन ज्योत के रणबांकुरे की कहानी अभिमन्यु ओझा जैसे कई सदस्य हैं जो निरंतर एक पटकथा को लिख रहे हैं ,अभिमन्यु ओझा निरंतर जीवन ज्योत के लिए समर्पित रहते हैं। ज्ञात हो को श्री ओझा ने अपने जन्मदिन के अवसर पर इस परिवार को खुशियां देने का प्रयास किया। अभिमन्यु ओझा ने बताया कि मेरा एक एक समय महत्वपूर्ण है मगर मानवता से बढ़कर कुछ भी नहीं है जन्मदिन तो हर वर्ष मनाएंगे अगर किसी का जिंदगी बच जाए वही मेरे लिए सौभाग्य की बात है ।

86 total views, no views today

स्पेशल रिपोर्ट : दूसरे दिन भी जारी रहा सहायक पुलिसकर्मियों की हड़ताल

अनिश्चितकालीन हड़ताल के दूसरे दिन भी बैठे सहायक पुलिसकर्मी

गढ़वा : नक्सल प्रभावित इलाकों के यूवक एंव युवतियों की प्रतिभा को निखारने तथा समाज के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए राज्य के 12 उग्रवाद प्रभावित जिलों के लिए एक अनुबंध पर सहायक पुलिसकर्मी पद के लिए गढ़वा जिले में 180 कर्मी में 64 महिला व 116 पुरुष कर्मी की नियुक्ति की गई थी। बताते चलें कि तत्कालीन भाजपा की रघुबर सरकार ने 30 अगस्त 2017 को गढ़वा जिले में सहायक पुलिसकर्मी की नियुक्ति अनुबंध पर की थी। भर्ती के पश्चात इनके कार्यों को देखते हुए सरकार ने इन्हें सीधे तौर पर आरक्षी के पद पर नियुक्त करने की अधिसूचना जारी की थी। पर बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि तीन वर्षों के बाद भी इन्हें स्थायी नही किया गया।

झारखंड की सरकार के साथ बदल गई सभी सहायक पुलिसकर्मियों की जिंदगियां क्योंकि विज्ञापन की कंडिका 11 में किये गए वादे के मुताबिक इनको तीन वर्षों के बाद स्थायी किया जाना था पर बड़े ही अफसोस कि बात है उन पुलिसकर्मियों को भूल गई जो पुलिस कर्मी जिले में आने वाले हर मुश्किलों में जिलापुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ते थे। सहायक पुलिस से हमेशा ही ली जाती थी जोखिमपूर्ण कार्य इनका नाम तो सहायक पुलिसकर्मी था पर इनसे कार्य स्थाई पुलिस के समान लिया जा रहा था। इन सभी सहायक पुलिस कर्मियों की कार्य कोरोना काल में किये गए ड्यूटी सराहनीय है। वंही ट्रैफिक को कंट्रोल करने में भी इनकी भूमिका सराहनीय रही पर बड़े अफसोस कि बात है जो धूप, मूसलाधार बारिश, कंपकपाती ठंड में सड़कों पर खड़े होकर ट्रैफिक कंट्रोल किये आज सरकार उन पुलिस कर्मियों की डूबती हुई भविष्य को कंट्रोल नही कर पा रही है।

74 total views, no views today

स्थायी के आश में थक चुके सहायक पुलिस गये अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी महिला पुलिसकर्मी

गढ़वा । बीते दो सितंबर को गढ़वा जिले की सहायक पुलिस अपनी स्थायी को लेकर आंदोलन के लिए एकत्रित हुये थे। उसके बाद भी आलम यह रहा कि आला अधिकारियों व सरकार के कानों तक इन पुलिसकर्मियों की गुहार नही पहुंच सकी। वंही सात सितंबर को सभी सहायक पुलिस कर्मी काला बिल्ला लगाकर अपना ड्यूटी पर उनकी विरोध को नजरअंदाज कर दिया गया। 178 पुलिस कर्मी मंगलवार को स्थानीय पुलिस लाइन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पुरुष पुलिसकर्मी

सभी पुलिसकर्मियों का कहना है कि सरकार हम सभी के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। क्योंकि भर्ती से पहले दीये गये विज्ञापन में तीन वर्षों के बाद स्थायी करने का वर्णन किया गया था। पर उसके ठीक तीन वर्ष बीत जाने के बाद सरकार अपने वादे भूल रही है। अतः उन सभी 178 कर्मियों की मांग है कि उन्हें स्थायी किया जाए। क्योंकि स्थायी नही किया गया तो इनकी स्थिति बहुत ही दयनीय हो जाएगी। क्योंकि सभी कर्मी आर्थिक तंगी से जूझने लगेंगे। हड़ताल पर बैठे कर्मियों का कहना है कि यदि उनकी मांगें पूरी नही होती है तो 11 सितंबर को सभी 12 जिलों के सहायक कर्मी राँची स्थित मोहराबादी मैदान में बड़े स्तर पर आंदोलन करने को तैयार हैं और यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक कि सरकार उनकी मांगों को नही सुनती। गढ़वा इकाई में आंदोलन करने वालों में मनीषा कुमारी, चंपा कुमारी, अंजली कुमारी, संध्या कुमारी, अविनाश कुमार द्विवेदी, विकास तिवारी, रामबालक चौबे, मिथलेश कुमार यादव सहित सैकड़ों सहायक पुलिसकर्मी शामिल हैं।

107 total views, no views today

गढ़वा। सरस्वती नदी पर बने पुल की स्थिति खराब होने पर नव झारखंड फाउंडेशन ने उपायुक्त व मंत्री से सुधार करने की मांग किया

उमेश कुमार सिंह, राष्ट्रीय महासचिव नव झारखंड फाउंडेशन

गढ़वा : जिला मुख्यालय शहर अन्तर्गत मुख्य मार्ग पर मझिआव मोड के पास सरस्वती नदी पर बने पुल की स्थिति बद से बदत्तर हो गई है। रविवार को उक्त पुलिया पर नव झारखंड फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव उमेश कुमार सिंह की नजर पड़ी। पुल की ऐसी दयनीय स्थिति को उनसे देखा नहीं गया। क्योकिं इस रास्ते पर आने जाने का दो अलग अलग पुल है, पर बदकिस्मती ये है कि एक पुल सालों से मरम्मति के नाम पर बन्द है और दुसरे पुल की स्थिति भी काफी दयनीय है हो चुकी है। इस के उपर रोड टुट जाने के कारण आने जाने वाले वाहनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसके वजह से मुख्य सड़क पर जाम का सामना करना पडता है।

गढ़वा स्थित सरस्वती नदी पर खराब पुलिया

श्री सिह ने गढवा जिला उपायुक्त राजेश कुमार पाठक से इस मामले से सम्बन्धित अधिकारियों को संज्ञान में लेते हुए उचित कार्यवाही करने की मांग की है। वंही उन्होंने झारखंड सरकार के मंत्री व वर्तमान विधायक मिथिलेश ठाकुर से भी इस मामले पर उचित कार्यवाही करने की मांग की है। वहां मौके पर उपस्थित समाजसेवी श्री पुनम कांस्य कारण, श्री मनोज प्रधान, ललित तिवारी इत्यादि लोगों ने भी इस मामले पर जल्द और उचित कार्यवाही की मांग की है। उमेश कुमार सिंह ने निवेदन पूर्वक आग्रह किया है की पुलिया की स्थिति को जल्द से जल्द सुधारा जाए क्योंकि उक्त मार्ग से प्रतिदिन कई वाहनों का परिचालन हो रहा है जिसके वजह से पुल कभी भी टूट सकती है और यह पल किसी बड़े घटना को आमंत्रित कर रही है अतः इससे अच्छा होगा कि समय रहते ही इसमें सुधार किया जाए।

39 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। विनोद द्विवेदी हरिहरपुर व श्रीकांत पांडेय बने कांडी भाजपा मंडल अध्यक्ष


कांडी। गढ़वा। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में बड़े स्तर पर बदलाव किया गया गया गढ़वा जिले के भजपा कार्यालय से मंडल अध्यक्षों में फेर बदल किया गया है। कुछ मंडल में पुराने चेहरे हैं तो कुछ मंडल में नये अध्यक्षों का चयन किया गया है। हरिहपुर भाजपा मंडल में विनोद द्विवेदी को नये मंडल अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। जिनका स्वागत रविवार को पूर्व मंडल अध्यक्ष सुर्यदेव सिंह ने अपने आवास पर माल्यार्पण कर किया। वंही विनोद द्विवेदी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं हर संभव कोशिश करूंगा कि जो मुझे जिम्मेवारी दि गई है उसे मैं सच्ची निष्ठा से निभा सकूं। इस अवसर पर मिठाईयां बांटी गई। कांडी मंडल अध्यक्ष के लिए श्रीकांत पांडेय को दुबारा मंडल अध्यक्ष बनाया गया है। कांडी भाजपा मंडल के सभी कार्यकर्ताओं ने भी उनका माला पहना कर स्वागत किया। इसके साथ साथ भवनाथपुर से जयप्रकाश यादव, केतार से कन्हाई प्रसाद, बरडीहा से योगेंद्र मेहता का चयन किया गया है।

141 total views, no views today

उंटारी रोड। पलामू। शिक्षक दिवस के अवसर पर तेजस्विनी परियोजना के द्वारा युवतियों के बीच किया गया पुरस्कार का वितरण


उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। उंटारी रोड प्रखंड अंतर्गत मुरमा कलां पंचायत के चेचरिया व मुरमा कलां गांव में लगभग एक सप्ताह पहले से चल रहे तेजस्विनी परियोजना का प्रशिक्षण समाप्त हो जाने के बाद शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर खेल कूद का भी आयोजन किया गया जिसमें दो सौ मीटर दौड़,सूई धागा,कुर्सी रेस, व अन्य खेल भी हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत सबसे पहले चेचरिया स्कूल के समीप किया गया उसके बाद मुरमा कलां में स्थित पंचायत भवन में किया गया जिसमें खेल कूद में सफल हुए युवतियों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया । पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम मुरमा कलां पंचायत के मुखिया बसंती देवी के द्वारा किया गया। वहीं मौके पर मौजूद युवा समाजसेवी सह मुखिया पुत्र राजेश कुमार उर्फ राजा ने सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि हमें जीवन में संभवतः सभी योजनाओं से जुडा रहना चाहिए।

61 total views, no views today

गढ़वा। आखिर क्यों हुए सहायक पुलिसकर्मी आंदोलन करने को तैयार ?

अपनी हक की लड़ाई लड़ने को तैयार सहायक पुलिसकर्मी

गढ़वा। झारखंड में नक्सलियों के सफाया को ध्यान में रखते हुए रघुवर सरकार ने उग्रवाद पीड़ित 12 जिलों के लिए अप्रैल – मई 2017 में सहायक पुलिस की विशेष भर्ती की थी । जिसमें गढ़वा जिले में 178 सहायक पुलिसकर्मी कार्यरत हैं बुधवार को उस वक्त का नजारा देखने ही लायक था। जब सभी पुलिस कर्मी आंदोलन के लिए एक जुट हो गए। बुधवार की दोपहर चिलचिलाती धूप में आज ये वही पुलिस कर्मी आंदोलन के लिए खड़े हुए हैं जो जिला पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं। जिस वक्त पुलिस प्रशासन के सामने कोरोना जैसी माहामारी से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों की आवश्यकता थी उस वक्त अपनी जान की परवाह किये बिना ही जिला पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपने कर्तव्य के लिए डटी रही सहायक पुलिस।

आज उन्हीं पुलिसकर्मियों की भविष्य की अनदेखा कर रही है हेमंत सरकार। आपको बताते चलें कि इन सभी सहायक पुलिस कर्मियों की अनुबंध आधारित बहाली हुई थी। जिसमें इनकी मानदेय दस हजार के साथ तीन वर्षों के बाद स्थायी करने को सरकार ने वादा किया था। पर तीन वर्षों के बाद सरकार तो बदली ही उसके साथ साथ बदल गई वो वादे जो सहायक पुलिसकर्मियों को किया गया था। तीन वर्ष बीत गए पर इन सभी कर्मियों को स्थायी नही किया गया। इंतजार करते करते थक चुके 178 कर्मी बुधवार को आंदोलन करने को एकजुट हो गए। वर्तमान की हेमंत सरकार आखिर इन सहायक पुलिसकर्मियों की समस्या की सुध क्यों नही ले रही है, जो पुलिसकर्मी गर्मी की शरीर को जला देने वाली धूप व हड्डियों को जकड़ने वाली ठंडी की परवाह किये बिना ही अपने कर्तव्य के लिए डटे रहते हैं। अब देखना यह है कि झारखंड के हेमंत सरकार के कानों तक आखिर कब तक इन कर्मियों की गुहार पहुंचती है। आंदोलन करने वालों में अविनाश कुमार द्विवेदी, विकास तिवारी, मिथलेश कुमार यादव, रामबालक चौबे, मनीषा कुमारी, चंपा कुमारी, अंजली कुमारी, संध्या कुमारी सभी ने एक स्वर में कहा कि हमारी सरकार से विज्ञापन के अनुसार स्थायी करने की मांग है यदि हमारी मांग पूरी नही हुई तो हम बड़े स्तर तक आंदोलन करने को तैयार हैं।

94 total views, no views today

उंटारी रोड। पलामू। युवा समाजसेवी सुशील कुमार सिंह के द्वारा क्षेत्र में लगातार किया जा रहा है मास्क, साबुन और गमछा का वितरण

उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। उंटारी रोड प्रखंड अंतर्गत मुरमा खूर्द पंचायत के युवा समाजसेवी सुशील कुमार सिंह के द्वारा कल मंगलवार को अनंत चतुर्दशी के शुभ अवसर पर मुरमा खूर्द, मलवरिया गांव में लोगों के बीच घर-घर मास्क साबुन और गमछा का वितरण किया गया, वहीं श्री सिंह ने लोगों से अपील किया कि बेवजह घर से बाहर नहीं निकले, कोई जरुरी काम हो तब ही घर से बाहर निकले और घर से निकलते समय हमेशा मास्क, सेनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें उक्त बातें लोगों के सुरक्षा के लिए किया गया। मास्क वितरण के उपरांत लोगों से यह भी अपील किया गया कि सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन अवश्य करें क्योंकि गाइड लाइन का पालन हम करेंगे तभी सुरक्षित रह सकेंगे।

106 total views, 2 views today

बिग ब्रेकिंग। कांडी। गढ़वा। कोयल नदी में गाय पार कराने के दौरान डूबने से दो लोगों की हुई मौत


कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र के जयनगरा गांव के सामने कोयल नदी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में जयनगरा गांव निवासी कोमल बैठा व सेतो गांव निवासी मोनू बैठा का नाम शामिल है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनो की मृत्यु कोयल नदी में गाय पार करने के दौरान नदी में डूबने से हो गई।

मौके पर निरीक्षण करते कांडी बीडीओ व पुलिस

वंहा मौजूद लोगों ने बताया कि दोनों लोग सादिक मियां का गाय के साथ नदी पार करा रहे थे तभी अचानक डूबने लगे। उन्हें डूबता देख किनारे पर खड़े लोग हल्ला करने लगे। पर वंहा मौजूद लोगों के अनुसार सादिक मियां तीनो को मना करने लगा। उसके बाद भी वंहा मौजूद तीनों लोग गांव के तरफ भागे और ग्रामीणों को मामले की सूचना दिया। ग्रामीणों के द्वारा दो घंटो तक कड़ी मशक्कत करने के बाद दोनों शवों को निकाल पाए। आपको बताते चलें कि ग्रामीण जब तक नदी पास पंहुच पाते तब तक दोनो लोगों की मृत्यु हो चुकी थी। और दोनों को डूबता देख सादिक मियां भी मौके से फरार हो चुका था।
बड़े ही ताज्जुब की बात है कि महज सौ से पचास रुपये के लिए इन दोनों ने अपनी जान गंवा दी। ऐसा बताया जा रहा है कि पशु तस्कर पचास से सौ रुपये प्रति पशु पार कराने को देतें हैं। घटनास्थल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी कांडी व कांडी पुलिस पंहुच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

 

865 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। शांति व सौहार्द्र पूर्ण से सम्पन्न हुआ मुहर्रम का त्योहार

ग्राम बत्तों का तैयार ताजिया

कांडी। गढ़वा। प्रखंड के सभी कर्बला में मुहर्रम का पहलाम किया गया।इसके साथ ही शांति और सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में मुहर्रम का त्योहार संपन्न हुआ। मुहर्रम कमिटी के लोगों ने प्रशासनिक आदेश के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुहर्रम का त्योहार मनाया। जबकि कुछ जगहों पर लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं किया गया। इससे पूर्व रविवार की सुबह मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूसरे से तजिया,सिफड़ व आलम का मिलनी किया।


कांडी प्रखंड क्षेत्र के अधौरा,कुरकुट्टा,मड़रा,सेतो,पतीला, मरहटिया,भुड़वा,अधौरा, बत्तों, निजामत,खुटहेरिया व कांडी सहित अन्य क्षेत्रों में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूसरे के साथ मिलनीकिया।तेलियानिजामत,खुटहेरिया,देवडीह व सोनपुरवा के लोगों ने अधौरा कर्बला पर मिलनी किया जबकि कांडी सहित अन्य जगहों के लोगों ने स्थानीय मुहर्रम कमिटी के साथ मिलनी किया।इस दौरान लोगों ने ताजिया व सिफड़ व आलम का मिलनी किया।

45 total views, 1 views today

उंटारी रोड। पलामू। युवा समाजसेवी सुशील कुमार सिंह ने मुहर्रम और करमा पर्व की बधाई देते हुए लोगों के बीच किया मास्क का वितरण

लोगों के बीच मास्क वितरण करते हुए

उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। प्रखंड अंतर्गत मुरमा खूर्द पंचायत के युवा समाजसेवी सुशील कुमार सिंह ने करमा पर्व और मुहर्रम त्योहार के अवसर पर अपने क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए बताया कि करमा पर्व हमारे राज्य का एक प्रमुख त्योहार हैऔर यह पर्व भादो मास शुक्ल पक्ष एकादशी के दिन मनाया जाता है, और यह पर्व आदिवासी बहुल क्षेत्रों में अधिक मनाया जाता है । वहीं मुहर्रम मुस्लिम समुदाय के लोगों का गमों का त्योहार है। श्री सिंह ने करमा पर्व व मोहर्रम की बधाई देते हुए अपने पंचायत के सभी गांवों में जाकर मास्क का वितरण किया वहीं लोगों को बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए मास्क का प्रयोग अवश्य करें और सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन अवश्य करें।

बताते चलें कि जब से कोरोना का कहर चला है तब से पूरे लाकडाउन के अवधि में समय समय लोगों से मिल जुल कर अपने मुरमा खूर्द पंचायत के मलवरिया, पाण्डेयपूर, फेकनडीह,टिटहीचौरा सहित पंचायत के सभी गांवों में जाकर मास्क का वितरण किया विगत कुछ दिन पहले भी अपने निजी खर्च से दो सौ लोगों के बीच मास्क, साबुन और गमछा का वितरण सभी चौक चौराहों पर किया था वहीं मलवरिया गांव में स्थित मलवरिया धाम मंदिर का भी निर्माण इन्हीं के देख रेख में बन रहा है।

96 total views, no views today

गढ़वा। डंडई थाना के जरही गांव की बेची गई महिला को पुलिस ने यूपी से किया बरामद

गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट

गढवा। पुलिस ने डंडई थाना क्षेत्र के जरही गांव के फुरेरी बहन के द्वारा बेची गयी महिला को उतर प्रदेश के मोहोबा जिला से बरामद कर लिया है। साथ ही उसके फुफेरी बहन एवम ख़रीदार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी बुधवार को एडीपीओ बहमन टूटी ने गढ़वा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किया गया अभियुक्तों में उतर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मुस्करा गांव निवासी जयपाल विश्वकर्मा एवम बेचने वाली महिला अजनार थाना क्षेत्र के महुआ बांध गांव निवासी महेश विश्वकर्मा की पत्नी ममता देवी के नाम सामिल है। एडीपीओ ने बताया कि 22 अगस्त को टीयूट के माध्यम से पुलिस के संज्ञान में ये मामला आया था। इसके बाद सीता राम मिस्त्री के द्वारा अपनी पत्नी देवंती देवी को ससुराल वालों के द्वारा बेच देने की बात बताई गई थी। इसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुरेश राव खोतरे के निर्देश पर पुलिस निरक्षक गढ़वा आंचला राजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। सीताराम मिस्त्री द्वारा दीए गए आवेदन पर डंडाई थाना कांड संख्या 74/20 मानव तस्करी के प्राथमिकी दर्ज किया गया। इसमें नामज़द अभियुक्त तीन लोगों को बनाया गया। इसमें पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के सुडी गांव निवासी तेज मिस्त्री, पीड़िता के फुफेरी बहन अजनार थाना के महुआ बांध गांव निवासी ममता देवी व मुस्कुरा गांव निवासी जय पाल विश्कर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। इसके बाद टीम द्वारा 72 घण्टे के छापेमारी कर कांड के अपहर्ता महिला देवंती देवी को पुलिस ने महुआ बांध से बरामद कर लिया। एसडीपीयो ने बताया कि नामज़द अभियुक्त जय पाल विश्वकर्मा से पूछताछ के द्वरान उसने बताया की देवंती देवी के फुफेरी बहन के द्वारा 30 हजार रुपये में दो बच्चों के साथ बेच दिया गया था। इसके बाद से वह पत्नी के रूप में देवन्ति देवी को रख रहा था। कुछ दिन बीतने के बाद जयपाल विश्कर्मा द्वरा देवंती देवी को मारपीट एवम प्रताड़ित किया जाने लगा। इसके बाद देवंती देवी ने अपने पति सीताराम मिस्त्री को मोबाइल के माध्यम से सारी घटना की जानकारी दी। इसके बाद उसके पति के द्वारा डंडई थाने में दर्ज किया गया। पुलिस ने देवंती देवी को बेचने एवम खरीदने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस टीम में पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार, डंडई थाना के प्रशिक्षु अवनिरिक्षिक विकास कुमार, गढ़वा थाना के रीना दास, हवलदार जितेन्द्र राम, आरक्षी निर्मल कुमार आदि सामिल थे। राजेश कुमार शुक्ला बसंत राम मालती देवी आदि शामिल थे।

224 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। कांडी- नैनाबार मुख्य सड़क में जल जमाव से परेसान हैं आस पास के लोग

सड़क पर जमे पानी को दिखाते लोग

कांडी। गढ़वा। कांडी से नैनाबार व बहेरवा की ओर जाने वाली सड़क में मुख्य बाजार से महज कुछ ही दूरी पर सड़कों पर होने वाले जलजमाव से आस पास के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। सड़क के मामले को नव झारखंड फाउंडेशन के महासचिव उमेश सिंह गंभीरता से लेते हुए उक्त सड़क की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए कांडी मुखिया तथा कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू से आग्रह किया है की सड़क से पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। श्री सिंह ने सड़को पर जमा हुए पानी की वजह से होने वाले परेशानियों का भी जिक्र किया। वंही उन्होंने जल जमाव का मुख्य कारण बताते हुए कहते हैं कि आस पास के चार से पांच घरों के पानी के निकासी का उचित व्यवस्था नही किया गया है जिसकी वजह से उनके घरों में उपयोग होने के बाद बचने वाला गंदे पानी का निकासी मुख्य सड़क पर ही किया जाता है जिसकी वजह से जल जमाव हो जाता है। सड़क के किनारे ऐसे घरों को उन्होंने इंगित भी किया जिनके घर में समरसेबुल चलाया जाता है और उपयोग करने के दौरान सड़को पर पानी का निकासी किया जाता है। ऐसे घर हैं इमामुदीन सिद्धिक्की, यूनूश मियां, कृष्णा सिंह उसके अलावे सड़क के किनारे एक होटल है उसके भी पानी का निकासी सड़कों पर ही है। उन्होंने कांडी मुखिया व प्रखंड विकास पदाधिकारी से आग्रह किया है कि लोगों को होने वाले परेशानियों से निजात दिलाने की कोशिश करें।

सड़क पर जमा हुआ पानी

58 total views, 1 views today

ब्रेकिंग। बिजली बनाने के दौरान ग्यारह हजार के चपेट में आने से दो नव युवक की हुई मौत


कांडी।गढ़वा। कांडी निवासी रामसुंदर साह का 30 वर्षीय पुत्र जितेंद्र प्रसाद व पखनाहा गांव निवासी विजय चौहान का पुत्र रोहित कुमार की मौत हो गयी। घटना मंगलवार की दोपहर एक बजे की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामसुंदर साह के घर में काम करने के दौरान 11 हजार वोल्ट की तार के चपेट में आने से दोनों बुरी तरह झुलस गये उसके बाद वंहा मौजूद लोगों ने जल्दबाजी दिखाते हुए दोनों घायलों को इलाज हेतु 108 एम्बुलेंस की मदद से सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गयी। पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को घर लाया जाएगा। खबर आस पास के क्षेत्रों में आग की तरह फैल गई । कांडी मुखिया विनोद प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू बिजली का कार्य कराने के दौरान घाटी ऐसी घटना।

870 total views, no views today

उंटारी रोड। पलामू।विधी विधान के साथ हुई हरित तालिका तीज व्रत संपन्न,भगवान शिव और माता पार्वती जी का किया गया पूजा अर्चना।

उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। उंटारी रोड प्रखण्ड अंतर्गत आज सभी जगहों पर व्रतियों के द्वारा हरित तालिका तीज व्रत का उपवास रखा गया, जिसमें भगवान शिव और माता पार्वती जी का पूजा विधि विधान के साथ किया गया, वहीं लाकडाउन का नियम का पालन करते हुए सभी व्रतियों ने बारी-बारी से पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना करने वाले-रीता देवी, सबिता कुमारी,मंजू कुमारी, रानी कुमारी,संगिता देवी,फूलपती देवी, ललिता देवी, सुषमा कुमारी के द्वारा सामूहिक पूजा दरूआ(नौकाडिह) के शिक्षक लालविहारी चौधरी के घर के पास किया गया।

59 total views, no views today

बिग ब्रेकिंग | गढ़वा | भूमि विवाद में व्यक्ति की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

सड़क किनारे खेत में पड़ा व्यक्ति का शव

गढ़वा । गढ़वा पुलिस को महुपि गांव से सड़क किनारे खेत के पास से एक शव को बरामद किया है। जिसकी पहचान गढ़वा थाना क्षेत्र के महुपी गांव निवासी नरसिंह चौबे का पुत्र उमेश चौबे उर्फ लाला चौबे 40 वर्षीय के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

इस संबंध में मृतक के भाई धर्मेंद्र चौबे ने कहा कि वह शुक्रवार की रात 8:00 बजे घर से कुछ ही दूरी पर टहलने निकले हुए थे। जिसके बाद वह घर नहीं पहुंचे। काफी देर होने के बाद जब खोजबीन किया गया तो कहीं उनका पता नहीं चला। उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था। जो शनिवार की दोपहर 1:00 बजे गाय चराने वाले को एक शव महूपी गांव के पास नजर आया। उन्होंने बताया कि उनकी हत्या भू-माफिया के द्वारा किया गया है। जिसके बाद वह सदर थाना को सूचित किया। सूचना के बाद तत्काल सदर थाना घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर सदर अस्पताल ले आई।

इस संबंध में सदर थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने बताया कि चेतना गांव से एक शव बरामद किया गया है। मृतक के परिजनों के द्वारा फर्द बयान लेकर मामले की जांच किया जा रहा है। फिलहाल जल्दबाजी में कुछ भी कहना उचित नहीं है।

विडियो देखें

806 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। पति की लंबी आयु के लिए पत्नियों ने रखा तीज उपवास

मंदिर से भगवान भलेनाथ की पूजा अर्चना कर बाहर आतीं महिलाएं

कांडी। गढ़वा। शुक्रवार का दिन भारतीय हिन्दू नारियों के लिए बहुत ही विशेष रहा। जिले सहित कांडी प्रखंड के सभी पंचायतों की महिलाओं ने अपने पति की लंबी आयु कामना के लिए हरितालिका व्रत (तीज व्रत) का उपवास रखा। सभी महिलाओं ने सुबह से ही भगवान भोलेनाथ व माता पार्वती की पूजा अर्चना किया ताकि उनके पति की आयु लंबी हो। इस वर्ष धार्मिक कार्यों पर भी कोरोना का प्रकोप दिख रहा है। महिलाओं ने सामाजिक दूरियों का ध्यान रखते हुए मंदिर परिसर में ज्यादा भीड़ नही किया । कुछ क्षेत्रों की महिलाएं अपने अपने घरों में ही हरितालिका व्रत की पूजा अर्चना कीं। इस दिन ऐसी मान्यता है कि जो सुहागन स्त्रियां इस दिन निर्जला व्रत रखतीं हैं उन्हें अखंड सौभाग्यवती का आशीर्वाद मिलता है। इस दिन सुहागन स्त्रियां पति के साथ साथ घर की शुख समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर क्षेत्र के मझिगावां, डूमरसोता, हरिहरपुर, कांडी सहित कई गांवों में मनाई गई हरितालिका तीज व्रत।

70 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। यूरिया खाद की काला बाजारी से परेशान हैं क्षेत्र के किसान


हरिहरपुर/कांडी : क्षेत्र मे किसान खरीफ फसलो की खेती मे प्रयोग की जाने वाली यूरिया खाद की कालाबाजारी से इन दिनों काफी त्रस्त हो चुके है । किसान युगल किशोर चौबे, सत्यनारायण चौबे , बिरेंद्र नाथ चौबे , रविरंजन चौबे, विश्वनाथ साह , महंग रजवार , आदि किसानों ने बताया कि धान , मकई , अरहर , आदि फसलों मे यूरिया खाद डालने हेतु बिवस है । सरकारी निर्देश पर यूरिया खाद प्रति बैग 310 रूपये पर स्थानीय दुकान मे बिक्री होना चाहिए पर दुकानों मे प्रति बैग 450-500 रूपयेतक धडल्ले से कांडी बाजार की दुकानों मे बिक्री हो रहा है ।साथ ही दूकान से यूरिया खाद का खरीद करने पर जाइम खाद की बाल्टी भी साथ मे लेने का दबाव दूकानदारों के द्वारा किसानों के साथ किया जा रहा है । जाइम खाद की बाल्टी नही लेने पर यूरिया खाद नही देने की बात कही जा रही है ।जबकि सरकार की तरफ से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है कि किसानों को सामान्य निर्धारित दर पर ही खाद , बीज उपलब्ध हो सके । पर दुकानदार महंगाई का रोना रोते है कि हमलोग को उपलब्ध कराने वाले दुकानदार ही महंगा दर पर यूरिया खाद उपलब्ध करा रहे है । इस को लेकर स्थानीय बाजार मे हमलोग को बेचना पड़ रहा है ।ऐसे मे किसान असहाय होकर महंगे दर पर खाद को खरीद कर अपनी खेती को बचाने हेतु मजबूर है । अगर यही स्थिति रहा तो किसानों का खेती करने मे कमर टूट जाएगा ।एक तो गाडिय़ों के परिचालन बंद होने से कालाबाजारि करने वाले की वाहवाही है । ऐसे मे किसान उपायुक्त गढवा से इस कालाबाजारी को रोकने हेतु आग्रह किया है । इस संबंध मे कांडी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रगतिशील किसान बिरेंद्र नाथ चौबे के द्वारा कालाबाजारी की शिकायत करनेपर मामले की जाँच करने का आश्वासन दिया गया।

109 total views, no views today

उंटारी रोड। पलामू। युवा समाजसेवी सोशिल कुमार सिंह के द्वारा किया गया मास्क, साबुन और गमछा का वितरण


उंटारी रोड से अमित कुमार चौधरी की रिपोर्ट

उंटारी रोड। पलामू। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रखंड अंतर्गत मुरमा खुर्द पंचायत स्थित मलवरिया गांव के युवा समाजसेवी सोशिल कुमार सिंह के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मुरमा खुर्द, मलवारिया एवं पांडेपुर के सभी चौक -चौराहो पर लगभग 300 लोगों के बीच मास्क, साबुन और गमछा का वितरण किया गया। वहीं वितरण के उपरांत श्री सिंह ने लोगों से अपील किए कि वे
बेवजह घर से बाहर न निकलें और हमेशा मास्क का प्रयोग करें, उक्त बातें लोगों के सुरक्षा के लिए किया गया। मौके पर – लक्ष्मीनारायण सिंह,नागर राम,वेदकिशोर शर्मा,लिटिन सिंह,
श्यामलाल सिंह सहित इत्यादि लोग मौजूद थे।

94 total views, 2 views today

कांडी। गढ़वा। आश्रम आवसीय विद्यालय में शान से लहराया तिरंगा


कांडी। गढ़वा। शनिवार को सुबह हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया बस फर्क इतना ही था कि हर वर्ष नन्हे मुन्हें बच्चों के शोर गुल के बीच मनाया जाता था पर इस वर्ष बच्चों की उपस्थिति नही रहने के कारण विद्यालय सुना सुना सा लगा। आश्रम आवसीय विद्यालय मझिगावां की प्रभारी प्राचार्य अनूपा टोप्पो ने सामाजिक दूरियों का ध्यान रखते हुए मात्र कुछ ही शिक्षकों के मध्य पूरे नियमों का पालन करते हुए समय के साथ झंडोत्तोलन किया। वहीं इस वर्ष कोई भी कार्यक्रम विद्यालय या कंही भी सार्वजनिक स्थानों पर नही करना था। पर नव प्राथमिक विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र राम ने अपने बच्चों के लिए जो विडिओ बनाया वह अनोखा ही था उनके द्वारा एक देश भक्ति गीत हाय रे बिर बलिदानी हाय रे कहानी, धन बाड़े वीर हिंदुस्तानी ए भैया, रखले बाड़े पानी ए भैया गीत का विडिओ सभी को खूब पसंद आ रहा है। आश्रम आवासीय विद्यालय में प्राचार्य अनूपा टोप्पो, शिक्षक ओमप्रकाश गुप्ता, संजय झा, नागेंद्र पांडेय की उपस्थिति में झंडोत्तोलन किया गया।

62 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। कोरोना को चीरता हुआ शान से लहराया तिरंगा


कांडी। गढ़वा। शनिवार को प्रखंड के सभी क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस वर्ष हर जगहों पर एक अलग ही तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया सभी जगहों पर कोरोना संक्रमण के डर से सामाजिक दूरियों का विशेष ध्यान रखा गया और कम से कम लोगों के बीच स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर बच्चों में एक अलग ही उत्साह देखा गया था। पर इस वर्ष बच्चे बहुत ही उदास दिखे। बच्चें ही क्या सभी वर्ग के लोग उदास दिख रहे थे। लोग इस राष्ट्रीय पर्व की प्रसाद बुंदिया लड्डू की भी कमी महसूस किए। क्योंकि इस वर्ष कोरोना माहामारी के वजह से सरकार के द्वारा यह निर्देश दिया गया था कि कार्यक्रम के द्वारा किसी भी चीज का वितरण ना किया जाए ताकि एक दूसरे के साथ संक्रमण ना फैले। झंडोत्तोलन में उमविद्यालय मझिगावां पूर्व में प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल सिंह, भजपा मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष सूर्यदेव सिंह, नव प्राथमिक विद्यालय नवडीहवा में प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र राम, बाल विद्या मंदिर में अरुण मिश्रा ने झंडोतोलन किया। सरकार के निर्देशानुसार विद्यालय में हो रहे कार्यक्रम का विडिओ बच्चों के ग्रुप में भेजना था ताकि बच्चें देख सकें। तिरंगा जिस समय आसमान का सीना चीरते हुए लहरा रहा था मानो वह उस वक्त कोरोना माहामारी को चिढ़ा रहा हो कि ऐ कोरोना तू हिंदुस्तानियों के उमंगों को कभी कम नही कर सकता।

55 total views, 1 views today

गढ़वा। जिले के वरिष्ठ पत्रकार की 85 वर्षिय माता की हुई मौत


गढ़वा। खबर मंत्र के गढ़वा जिला के ब्यूरो चीफ और ईटीवी के पत्रकार धनंजय सिंह की 85 वर्षिय माता यशोमति देवी की गुरुवार की सुबह 2 बजे उनके पैतृक गांव बिहार के औरंगाबाद के बनहरा में मृत्यु हो गई। जिनका दाह संस्कार पुनपुन नदी के तट पर किया गया। यशोमति देवी अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं।

51 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की


कांडी। गढ़वा। बुधवार की मध्य रात्रि भगवान मुरलीधर की जन्म हुआ लोगों ने बड़े ही हर्ष के साथ जन्माष्टमी मनाया। इस वर्ष जन्माष्टमी पर कोरोना का नजर लग गया। सामूहिक रूप से कई जगहों पर जन्माष्टमी का पर्व नही मनाया गया क्योंकि इससे सामाजिक दूरियों का उलंघन होगा। मझिगावां पंचायत में भी जन्माष्टमी का त्योहार फीका ही रहा जंहा हर वर्ष जन्माष्टमी के दिन पूरा गांव भगवान गोपाल के गीतों से गूंजता रहता था वंही इस बार कोरोना की डर से मझिगावां के भाष्कर युवा क्लब के द्वारा भी किये गए पूजा में भी ज्यादा धूम धाम नही दिखा। रात्रि के 12 बजते ही लोग अपने अपने घरों में नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की और विभिन्न तरह की सोहर गा कर भगवान का स्वागत किया गया। वंही गुरुवार को भगवान का विसर्जन किया गया। जन्माष्टमी उत्सव मनाने वालों में इंद्रजीत राम, उमेश पासवान, संजय साह विद्यावती देवी मुख्य यजमान, चंदन मिश्रा, अनिल साह , श्रीराम साह, अतेन्द्र कुमार व मृत्युंजय चौबे व भाष्कर युवा क्लब कमिटी के सभी सदस्य मौजूद थे।

44 total views, 1 views today

कांडी। गढ़वा। कांडी बाजार जल्द होगा अतिक्रमण मुक्त – डीसी राजेश पाठक


कांडी। गढ़वा। बाजार के सरकारी भूमि से अतिक्रमण जल्द हटेगा।डीसी राजेश कुमार पाठक ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय का बाजार, प्रखंड कार्यालय व अस्पताल का औचक निरीक्षण के क्रम में उक्त बातें कही।उनके साथ एसडीएम प्रदीप कुमार भी थे।उन्होंने कांडी बाजार में बिना मास्क व लोगों की भीड़ देख भड़क उठे।

उन्होंने अपनी गाड़ी से उतरकर लोगों के बीच मास्क का वितरण कराया।कहा कि कोई भी ब्यक्ति बिना मास्क लगाए घर से बाहर नही निकले।साथ ही सोशल डिस्टेंशिंग का अनुपालन जरूर करें।बाजार क्षेत्र में सैलून खुला देखकर डीसी भड़क उठे।डीसी ने बीडीओ व थाना प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में सैलून नही खुले।मुख्य सड़क में खुला सैलून पप्पू ब्यूटी पार्लर के संचालक के ऊपर एफआईआर करने का निर्देश दिया।ग्रामीणों ने सरकारी खाद का कालाबाजारी करने तथा अधिक कीमत लेने का भी आरोप लगाया।जिस पर डीसी ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिए ।
प्रखंड कार्यालय में लोगों की भीड़ देखकर डीसी भड़क उठे।उन्होंने बीडीओ से कहा कि किस परिस्थिति में इतनी भीड़ लगी है।उन्होंने कहा कि ब्लॉक व अंचल के लिए अलग अलग बॉक्स को गेट से बाहर रखें।जिसमें लोग अपना आवेदन डाल कर घर चलें जाए।साथ ही बीडीओ को अपना मोबाइल नंबर को कार्यालय के दीवार पर डिसप्ले करने का निर्देश दिया।
बाजार क्षेत्र के लोगों ने बाजार क्षेत्र में ब्याप्त गंदगी व कीचड़ से भरा बाजार को दिखलाकर डीसी से इससे निजात दिलाने की गुहार लगाई।साथ ही बाजार क्षेत्र का 4.84 एकड़ सरकारी भूमि को जो लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है जिसे अतिक्रमण मुक्त करने की बात कही ।साथ ही पिछले तीन साल से कांडी से भवनाथपुर तक बनने वाली सड़क लंबित होने का आरोप लगाया।जिस पर डीसी ने एसडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि इसकी मापी कर जल्द कांडी बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराएं।डीसी राजेश पाठक ने कांडी अस्पताल का भी बाहर से ही निरीक्षण किये।उन्होंने कार्यरत डॉक्टर को बुलाकर जानकारी लिया।आज अस्पताल में 61 सेविका का कोरोना सेम्पल लिया गया।
मौके पर सीएस नंद किशोर रजक,बीडीओ जोहन टुडू,थाना प्रभारी राम अवतार,प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार,पिंकू पाण्डेय ,मुखिया विनोद कुमार, उमेश कुमार सिंह, शशांक शेखर उपस्थित थे।

90 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। हत्या के आरोपी को पुलिस ने भेजा जेल

कांडी। गढ़वा। पुलिस ने पांच दिन पूर्व हुए हत्या के एक मामले का उद्भेदन कर एक आरोपी को सोमवार को जेल भेज दी।थाना प्रभारी राम अवतार ने बताया कि आज से पांच दिन पूर्व कवलदाग गांव के एक युवक की हत्या कर दी गयी थी।पुलिस ने सघन छापामारी चला कर एक आरोपी सोनपुरवा गांव निवासी 25 वर्षीय दिनेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।उन्होंने बताया कि इसके अन्य साथियों को गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है।

112 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। सर्पदंश से 50 वर्षीय महिला की हुई मौत

सर्पदंश के बाद महिला को को ले जाता 108 एम्बुलेंस

कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र अंतर्गत सर्कोनी पंचायत के कर्मा टोला में एक 50 वर्षीय महिला की सांप के काटने से मौत हो गई। महिला के परिजन आनन फानन में उसे इलाज के लिए सोमवार की दोपहर 3 बजे 108 एम्बुलेंस के माध्यम से रेफरल अस्पताल मंझिआंव ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं उक्त महिला के गांव के लोगों ने जानकारी देते हुए कहा कि किसी अन्य लोगों के कहने पर उसके परिजन मृत महिला के शव को झाड़ फूंक कराने वाले के पास जयनगरा लाने की तैयारी कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार उक्त महिला घर के पास लगे मक्की के खेत में आर पर घूमने निकली थी उसी दौरान महिला को सांप ने काट लिया। उक्त महिला ने घर पहुंच कर अपने परिजनों को किसी जंतु के काटने की बात कही। जहां उसके परिवार वालों ने आनन-फानन में अस्पताल ले गए डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि उक्त महिला नाहटा थाना क्षेत्र के बभनी गांव की रहने वाली थी ,वह अपने मायके सर्कोनी पंचायत के कर्मा टोला में अपने पति महेश्वर महतो के साथ तकरीबन 20 वर्षों से रह रही थी। उक्त महिला मथुरा महतो की पुत्री 50 वर्षीय प्रेमी देवी के रूप में बताई जा रही है।

99 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। ग्रामीण बैंक के सामने की दुकान में गैस सिलेंडर से लगी आग

दुकान में लगा आग

बीडीओ व पुलिस ने लोगों को भीड़ भाड़ व खतरा से किया बचाव

कांडी। गढ़वा। मुख्य बाजार स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के सामने सोमवार की दोपहर अरुण राम की दुकान में रखे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी ध्वनि थी कि पास पड़ोस के दुकानदारों ने भयभीत होकर अपनी दुकान छोड़ दूर भाग चुके थे। मौके पर मौजूद लोगों ने सिलेंडर के आग पकड़ने से पहले ही रेती व मिट्टी डालकर आग बुझाने की।

स्थिति को सामान्य करते कांडी बीडीओ व पुलिस

वहीं बीडीओ जोहन टुडू के प्रयास से नवल इंडेन गैस एजेंसी के कर्मियों द्वारा आग पर काबू पाने के लिए फ़ायर सिलेंडर का भी प्रयोग किया गया, लेकिन तब तक आग काबू से बाहर हो चुका था। वहीं सिलेंडर फटने की डर से कहीं लोग घायल न हो जायें, बीडीओ व कांडी पुलिस ने मुख्य सड़क को दोनों तरफ से लोगों की आवागमन पर रोक लगाये रखा। सिलेंडर फटने से बच गया घण्टों देरी बाद गैस खत्म होने पर स्वतः आग का जलना बन्द हुआ। सिलेंडर के आग पकड़ने के कारणों का कोई पता नहीं चला है। गैस सिलेंडर के रेगुलेटर से गैस लीक होने से यह घटना हुई हो। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यदि समय रहते लोग ने सतर्कता नहीं बरती होती तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत रही कि हादसा होने से बचाव रह गया। आग पकड़ने पर सिलेंडर फट सकता था।

109 total views, 2 views today

गढ़वा । झामुमो की सरकार में विकास कार्य बिल्कुल ठप – अमित कुमार


गढ़वा से कन्हैया चौबे की रिपोर्ट
गढ़वा । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार का आगमन गढ़वा में सांगठनिक कार्य को लेकर हुआ। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि हेमंत सरकार में अव्यवस्था चरम पर है। यहां भ्रष्टाचारी को संरक्षण मिल रहा है, विकास कार्य बिल्कुल ठप हो चुका है, भाजपा सरकार द्वारा जनोपयोगी योजनाओं को हेमंत सरकार ने बंद कर दिया। इसका असर झारखंड के गरीब आम जनता पर पड़ा है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने में हेमंत सरकार विफल रही है। कोरोना महामारी में सरकार का कोरंटाईन सेंटर में भारी अव्यवस्था है। कोरंटाईन सेंटर में मरीज का इलाज, भोजन, साफ, सफाई कुछ भी काम सही से नही हो रहा है। केंद्र सरकार ने कोरोना बिस्फोट से देश को लाँकडाऊन कर बचाया है मोदी सरकार द्वारा राज्य सरकार को काफी व्यवस्था मिला लेकिन वह व्यवस्था कहां गया। यह राज्य की जनता को हेमंत सरकार बताए गढ़वा विधायक सह मंत्री मिथलेश ठाकुर ने गढ़वा को कोरोना के आग में झोंकने का काम किया है। जनता इनके कृत्य को भली भाँति समझ चुकी है झारखंड सहित गढ़वा जिला में कोरोना का असर तेजी से देखने को मिल रहा है। इसका श्रेय हेमंत सरकार को जाता है इनके मंत्री सब जगह घुम-घुम कर कोरोना फैलाने का काम किए है। हेमंत सरकार राज्य में युवाओं को झुठा सपना दिखाकर धोखे से सत्ता पर काबिज हुए है। बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर युवाओं को बरगलाया गया । राज्य में किसान का हालत खराब है हेमंत सरकार में युरिया खाद का कालाबाजारी धड़ल्ले से हो रहा है।

श्री अमित कुमार ने कहा कि मोदी सरकार देश को आत्मनिर्भरता की ओर लेकर जा चुके है। देश की नई शिक्षा नीति से भारत को एक नई दिशा मिलेगी। भाजपा सरकार ने धारा 370 राम मंदिर जैसे वादा को पुरा किया है। अभी और भी बहुत काम करना है भारत को आत्मनिर्भर बनाना है। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, उपाध्यक्ष संजय भगत, विकास शारदा, महेश प्रताप देव, संतोष दुबे, ध्रुव पाण्डेय, रंधीर दास, विकास स्वदेशी, विवेकानंद तिवारी, मुन्ना तिवारी, राजीव तिवारी, रीतेश चौबे, जीतेंद्र गुप्ता, रघुराज पाण्डेय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

66 total views, no views today

स्पेशल रिपोर्ट : गढ़वा। मनरेगा कर्मियों के हड़ताल पर जाने से गरीब मजदूरों को हो रही है काफी परेशानी

खेत में ही भोजन करता मजदूर

गढ़वा। जिले के मनरेगाकर्मियों के हड़ताल पर जाने से कई योजनाओं को पूर्ण नही किया जा सकता है। जिले के सभी मनरेगा कर्मी अपनी मांगों पर डटे हुए हैं कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नही करती है। तब तक वे इसी तरह हड़ताल पर बैठे रहेंगे। मनरेगा से चल रही योजनाओं के रूक जाने से मजदूरों के थाली पर काफी असर पड़ा है। मजदूर खेतों में ही किसी तरह अपनी भूख मिटाते हैं मनरेगा कर्मी के प्रखंड अध्यक्ष नगर उटारी के रोहित शुक्ला का कहना कि हमारी पांच सूत्री मांगों के साथ इन सभी मनरेगा कर्मचारी संघ के आह्वाहन पर नगर अनुमंडल में नवें दिन भी हड़ताल पर लगे हुए हैं हमारी पांच सूत्री मांगों में सरकारी सेवा के सभी शर्तों के साथ 60 वर्षों के नियमित वेतनमान देते हुए सरकारी किया जाए व बरखास्त मनरेगाकर्मियों को वापस लिया जाए। ऐसे हमारी पांच मांगो पर रखा गया है।

मनरेगा द्वारा रुके हुए अधूरे कार्य को दिखाता किसान

वहीं प्रखण्ड सचिव रोजगार सेवक जयराम भी कहते हैं कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा हम हड़ताल पर बने रहेंगे जबकि मनरेगा कार्यों से लाभ ले रहे लाभुक संजय कुमार पांडेय कहते हैं कि कर्मियों के हड़ताल पर जाने से बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मनरेगा संबंधी सभी कार्य रुका हुआ है। चिनिया प्रखंड की बात करें तो ऑनगोइंग 1540 योजना में 930 योजना का काम नही चल रहा है। जबकि रमकंडा के सात पंचायतों में 1551 ऑनगोइंग योजना में हड़ताल पर जाने के बाद 670 योजना का कार्य शुरू नही हो सका है।

48 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। आज मनवा में उठे हिल्लोर सजनी, राम आवे अवध के ओर सजनी

मंदिर में पूजा अर्चना करते भक्त

कांडी। गढ़वा। भारतीय संस्कृति के प्रतीक भगवान श्रीराम की जन्म भूमि पर मंदिर बनाने का पांच सौ वर्षों का इंतजार आज खत्म हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास का पत्थर रखे उस वक्त उस वक्त अयोध्या ही नही पूरा भारत वर्ष आंनदित हो उठा पूरे देश में एक ही नाम गूंज रहा है जय श्री राम जय श्री राम। गढ़वा जिले के साथ साथ कांडी प्रखण्ड में भी लोग लोगों ने भी बड़े हर्ष के साथ एक दूसरे के साथ मिठाईयां बाटी।

51 किलो तैयार किया गया लड्डू

मंदिरों में पूजा अर्चना किया गया। लोगों ने अपने इलाके के मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाकर रखा है आज ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे राम पुनः लंका से अयोध्या आये हैं। पांच सौ वर्षों के बाद प्रभु श्री राम को अपना घर मिल रहा है। नही तो इतने दिनों तक राजनीतिक पचड़े में पड़कर अयोध्या राम के दरबार के बिना सुनी रहती थी।

प्रसाद के लिए लड्डू बनाता एक भक्त

आज करोड़ों देश वासियों की भावनाओं का कद्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। मर्यादित देश और समाज का मर्यादित स्वरूप होगा मर्यादा पुरूषोत्तम का ये राम मंदिर और इसी वजह से इस राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों भारतीयों के सपनो को साकार किया है। इस अवसर पर प्रखंड के हरिहरपुर व डुमरसोता, कांडी, पतीला के पुराने मंदिरों में भक्ति गीतों से गुंजायमान हो रहा था भक्ति गानों में आज मनवा में उठे हिल्लोर सजनी, राम आवे अवध के ओर सजनी । मंगल भवन अमंगल हारी द्रवहु सुदर्शन अजिर बिहारी जैसे भजनों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। इस अवशर पर रांची भाजयुमो के मीडिया प्रभारी शशांक शेखर ने अपने गृह ग्राम के मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए कहा कि आज हमारा सौभाग्य है कि इस ऐतिहासिक कार्य के गवाह बने है।

76 total views, no views today

ब्रेकिंग। कांडी। गढ़वा। कांडी -मोखापी मुख्य सड़क स्थित सरकोनी गांव के गोरेया स्थान के पास मिले शव की हुई पहचान


कांडी। गढ़वा। थाना क्षेत्र अंतर्गत कांडी-मोखापी मुख्य सड़क पर महुली मोड़ के पास सरकोनी गांव स्थित गोरया बाबा स्थान के नजदीक एक टीवीएस मोटरसाइकिल JH 14G- 7446 के साथ युवक का शव पड़ा था।यह बात सुबह राहगीरों के द्वारा आग की तरह पूरे इलाके मै फैल गई।जब इसकी सूचना कांडी थाना प्रभारी राम अवतार राम को मिली तो एएसआई विनोद कुमार एवं पीएसआई विजय कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। बताते चलें कि शव से कुछ दुरी पहले मारपीट की गई जहां हल्का खून भी गिरा हुआ था और जहां पर मारपीट किया गया है वहीं से पुलिस के द्वारा तीन जोड़ी चप्पल,एक बांस का टुटा हुआ डंडा,एक घड़ी के साथ मोटरसाइकिल का कुछ टुटा हुआ समान भी बरामद किया गया। वहीं अरहर के खेत से बड़ा बांस का भी डंडा भी मिला था। उक्त व्यक्ति के सिर के पिछले हिस्से पर चोट लगा है और रक्त का भी बहाव हुआ है।शरीर में कहीं कहीं हल्की चोट और मुंह में माटी पूरी तरह से भरा हुआ था। उक्त व्यक्ति गंजी और लोवर पहना है।
वहां पर आसपास के जुटे ग्रामीणों के अनुसार जिस स्थिति में घटना स्थल से समान या चप्पल मिला है उससे साफ प्रतित होता है कि मृत व्यक्ति के साथ मारपीट कर वहां छोड़ दिया गया है। वहां पर आसपास के कई गांव के हजारों ग्रामीण जनता एवं महिलाओं का भिड़ एकत्रित हो गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत युवक की पहचान मझिगावां पंचायत के कवलदाग टोला निवासी शिवनाथ पासवान के पुत्र धर्मेन्द्र पासवान के रूप में होने की सूचना मिल रही है, मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन अनुज पासवान के नाम से पाया गया है।
वहीं इस संबंध में थाना प्रभारी राम अवतार राम ने भी कहा कि प्रथम दृष्टया देखने से साफ लग रहा है कि मारपीट कर हत्या किया गया है। थाना प्रभारी ने कहा कि हत्या का खुलासा जल्द ही किया जायेगा। पोस्टमार्टम के लिए शव को गढ़वा भेज दिया गया है।
वहीं विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे थे उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सुनसान जगह पर घटनाओं का अंजाम देना बहुत ही निंदनीय है। वहीं प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष सह सरकोनी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि अरूण सिंह ने भी इस तरह से घटना पर कड़ी निन्दा की है। मिली जानकारी के अनुसार यह मोटरसाइकिल मृतक के जीजा बरवाडीह निवासी अनुज पासवान की है जिसने कुछ महीने पहले आपसी विवाद के कारण अनुज पासवान ने दहेज में लिए वाहन के बदले में अपने ससुराल वालों को वापस दिया था धर्मेन्द्र पासवान आपराधिक मामलों में अक्सर उलझा ही रहता था।

788 total views, no views today

कांडी। गढ़वा। पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष ने राम मंदिर के भूमि पूजन के अवशर पर घर में पांच दिए जलाने का किया आग्रह


कांडी। गढ़वा। 5 अगस्त को भारत में एक इतिहास रचने नरेंद्र मोदी की सरकार जा रही है। सैकड़ो वर्षो से भगवान राम के साथ साथ राम भक्तों को भी राम मंदिर की आस लगी हुई थी। यह मंदिर भक्तों के लिए एक सपना बनकर रह गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल भारत के राम भक्तों की अपितु विश्व के सभी हिंदुओं के सपनो को साकार किया है। और 5 अगस्त को एक ऐतिहासिक कदम की ओर जा रहे हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की भूमि पूजन होने जा रहा है। इस कार्य से बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी अलग उत्साह दिखने को मिल रही है। कांडी प्रखंड के पूर्व बिस सूत्री अध्यक्ष रामलला दुबे ने सभी कांडी वासियों से आग्रह किया है कि सभी कोई अपने अपने घरों में दिए जला कर उत्सव मानये ताकि इस अवशर पर हमारा कांडी भी जगमगा उठे।

72 total views, no views today