भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर कांडी मुख्यपथ पर खाई में गिरी कार, कोई हताहत नही

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर कांडी मुख्यपथ में द्रुत गति में चलायमान कार सड़क किनारे खाई में गिरी,गनीमत रही कि कोई हताहत नही हुई। जानकारी के अनुसार JH01DJ 9747 कार टाउनशिप से भवनाथपुर की ओर तेज गति से आ रही थी तभी दूसरी ओर से आ रही टेम्पो को बचाने के क्रम में उक्त कार हवा में हिलोरे खाते खाई में गिर गयी।गनीमत रही कि कार चालक अभय यादव के साथ कार में सवार अन्य दो व्यक्तियों को कोई नुकसान नही हुआ जबकि कार क्षतिग्रस्त हो गयी है।दुर्घटनाग्रस्त कार सिंदुरिया निवासी विद्यानंद प्रजापति की बताई जा रही है।

149 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : डीलर पर लगा कम राशन देने का आरोप, लाभुकों में आक्रोश

 

भवनाथपुर(गढ़वा) : पीडीएस में अनियमितता को लेकर न तो सरकार गंभीर है, और ना ही स्थानीय पदाधिकारी, जिस कारण लाभुकों को अनुदानित मूल्य पर मिलने वाली अनाज डीलर के द्वारा हड़प लिया जा रहा है. मामला मकरी पंचायत के निमिया टोला स्थित जन वितरण प्रणाली के दुकान की है, उक्त जविप्र के डीलर उमेश राम द्वारा लाभुकों को कम राशन दिये जाने से लाभुकों में आक्रोश है. लाभुकों ने बताया कि डीलर उमेश राम द्वारा अंत्योदय योजना के लाभुकों को 35 किलो राशन कि जगह 33 किलो तथा पीएच योजना के लाभुकों को 2 किलो कम चावल और गेहूं दिया जा रहा है, जबकि डीलर उमेश राम को भवनाथपुर स्थित एफसीआई गोदाम से लिखित तौर पर उन्हें प्रत्येक माह आवंटन के हिसाब से चावल और गेहूं मिलाकर कुल 96 क्विंटल अनाज माप तौल कर दिया जाता है, लेकिन डीलर ने अपनी मनमानी रवैया अपनाते हुए अंत्योदय योजना के लाभुकों को प्रति कार्ड 2 किलो कम तथा पीएच लाभुकों को प्रति कार्ड 1 किलो कम अनाज दिया जाता है. उक्त डीलर के पास लगभग 4 सौ लाभुको के बीच वितरण करने हेतु मिलने वाली आवंटित अनाज से कटौती कर लाभुकों के करीब 8 क्विंटल अनाज को डीलर हर माह निगल जा रहे है. लाभुकों को राशन कम दिये जाने के सवाल पर डीलर उमेश राम ने बताया कि सभी डीलर प्रत्येक लाभुकों को 2 किलो अनाज कम देते है, उसी प्रकार मैं भी उन्हें कम राशन देता हूँ, अगर मैं लाभुकों को सही माप तौल कर अनाज देने लगा तो, मुझे नुकसान हो जायेगा.

113 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बीईईओ ने किया आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण

 

विद्यालय निरीक्षण करते बीईईओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राकेश कुमार ने आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया,कही बच्चे तो कही शिक्षक नदारद पाए गए।देर से विद्यालय पहुचने व कार्य मे कोताही बरतने वाले शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण की मांग की।
पूरे राज्य में विद्यालय चले चलाये अभियान की सफलता सुनिश्चित करने को लेकर निरिक्षणोपरांत बीईईओ राकेश कुमार ने बताया कि समय से विद्यालय नही खुलने पर पीएस बुका के शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाई,एनपीएस बरवाडीह में शिक्षक तो उपस्थित थे किंतु छात्र नदारद मिले जिससे बिफरे बीईईओ ने शिक्षक सह सचिव अनिल कुमार यादव को बच्चो की नियमित उपस्थिति पर कार्य करने की चेतावनी दी।मध्य विद्यालय अरसली में शिक्षको को सुनियोजित तरीके से कार्य करने की हिदायत दी जबकि एनपीएस भुइँयाटोली से गायब शिक्षक राजीव कुमार से स्पष्टीकरण पृच्छा की गई है।

86 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : फोलिक एसिड गोदाम का बढ़ा रहा शोभा, अस्पताल प्रबंधन बेखबर

 

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाल विकास परियोजना कर्मी व अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण बच्चो में एनीमिया दूर करने को लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों पर दी जाने वाली फोलिक एसिड सिरप पिछले दो माह से गोदाम की शोभा बढ़ा रहा है जबकि अस्पताल प्रबंधन व परियोजना कर्मी एक दूसरे के मत्थे ठीकरा फोड़ने पर लगे है।

केंद्र सरकार के नेशनल आयरन प्लस इनिशिएटीव कार्यक्रम के तहत बच्चों में आयरन की कमी को दूर करने के लिए सरकारी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि एनीमिया की समस्या पर काबू पाया जा सके जिसके तहत महिलाओं व 06 माह से 5 साल तक के बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयरन फोलिक एसिड सीरप व गोलियां दी जाती है।प्राप्त सूत्रों कि माने तो अस्पताल प्रबंधन द्वारा दो माह पूर्व बच्चो की दी जाने वाली आयरन की सिरप बाल विकास परियोजना कार्यालय को सप्लाई कर दी गयी है किंतु अभी तक उक्त सिरप केवल परियोजना कार्यालय की शोभा बढ़ा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के सर्वेक्षण में पता चला है कि यहां बच्चे बहुत अधिक आयरन की कमी से पीडित हैं। देश भर में 30 फीसदी किशोरियां और 56 फीसदी किशोर आयरन की कमी से पीडित हैं।आंकड़े बताते हैं कि हर दो लड़कियों में से एक लड़की और हर तीन लड़कों में से एक लड़के को एनीमिया है।एनिमिक होने के कारण इन बच्चों को तमाम तरह की शारीरिक और मानसिक बीमारियों को झेलना पड़ता है। उनकी याददाश्त, शारीरिक विकास, थकान और सांस फूलने के कारण वे छोटे-छोटे काम भी नहीं कर पाते, जबकि भारत में किशोरों की संख्या दुनियाभर के किशोरों की तुलना में ज्यादा है
एक दूसरे के मत्थे ठीकरा फोड़ने में लगे है अस्पताल प्रबंधन व परियोजना कर्मी
गोदाम में पड़े सिरप के बारे में पूछताछ की गई तो एलएस सुचिन्ता देवी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा केवल दवा आपूर्ति की गई है किंतु अस्पताल प्रबन्धन द्वारा दवा उयोग करने को लेकर किसी प्रकार गाइड लाइन या प्रशिक्षण नही दिया गया है।वही चिकित्सा प्रभारी डॉ दिनेश सिंह ने बताया कि बाल विकास परियोजना कर्मी को पूर्व में दवा उपयोग से सम्बंधित कई बार प्रशिक्षण दिया गया है,बाल विकास परियोजना कार्यालय द्वारा बच्चो में आयरन सिरप नही बाटा जाना लापरवाही का द्योतक है।

97 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : फर्जी चेक बाउंस को लेकर वर्तमान विधायक सह पूर्व मंत्री ने कराई प्राथमिकी दर्ज

भवनाथपुर(गढ़वा) : फर्जी चेक बाउंस को लेकर भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही के पिता सह सूबे के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लाल हेमेन्द्र प्रताप देहाती के शिकायत के आलोक में गढ़वा कोर्ट के निर्देश पर भवनाथपुर थाना में अभियुक्त के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

पूर्व मंत्री देहाती के साथ चेक बाउंस सम्बंधित घटित यह पूरी घटना 20 जनवरी 2014 से लेकर 30 जून 2014 तक का है, जिसमे मंत्री के साथ मोटी रकम की लेन देन में उनके गाँव के ही एक युवक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।आवेदन में पूर्व मंत्री लाल हेमेन्द्र प्रताप देहाती ने जिक्र किया है कि वें 2014 में अपने अस्थायी निवास रांची स्थित रसियन होस्टल के कमरा नंबर 65 में रहते थे।उसी दौरान केतार प्रखंड के कधवन निवासी सुनील राम पिता विक्रम राम प्रायः मुझसे मिलने या किसी कार्य से आया करता था। मित्रवत व्यवहार के कारण सुनील राम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मदद विभिन्न किस्तो में 1 लाख 75 हजार रूपये की उधार लिया जिसे दो माह बाद चुकाने का वादा किया था। दो माह बाद उससे पैसे की मांग की तो सुनील राम ने तंगहाली का बहाना बनाते हुए पैसा देने में आनाकानी करने लगा। बार बार पैसा की मांग करने पर उसने मुझे स्टेट बैंक भवनाथपुर के नाम चेक संख्या 314764 के माध्यम से 1 लाख 75 हजार रूपये का चेक दिया। किन्तु उस चेक को एचईसी सेक्टर धुर्वा स्थित बैंक में जमा किये जाने पर बाउंस हो गया वही बैंककर्मी द्वारा उक्त कहते खाते से चेक निर्गत की है, उस खाते में राशि नही होने की बात कही गयी।इसके बाद जब मै सुनील राम से मिल बैंक खाते में पैसा नही होने की बात कही तो वह मेरे मुझ पर भड़कते हुए कहा कि मैंने आपसे पैसा लौटाने के लिए थोड़े न लिया था।आपका सारा पैसा मैं हजम कर गया अब आप चेक लेकर दौड़ते रहिये एक पैसा भी आपको नही मिलेगा।इधर पूर्व मंत्री के साथ हुए चेक फर्जीवाड़े के मामले में कधवन निवासी सुनील राम विरुद्ध भवनाथपुर थाना में धारा 420, 406 के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस उक्त मामले की तफ्तीश् में जुट गयी है।

65 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा): सेल डीएवी भवनाथपुर का हुआ तबादला नए प्रचार्य ने किया पदभार ग्रहण

पदभार ग्रहण करते नए प्रचार्य

भवनाथपुर:सेल डीएवी स्कूल भवनाथपुर में नए प्राचार्य के रूप में सोमवार को आरके सिन्हा ने पूर्व प्राचार्य राकेश शर्मा,डीएवी गढ़वा प्राचार्य एके चौबे एवं एलएमसी सदस्य वैस खान की उपस्थिति में पदभार ग्रहण किया।पदभार ग्रहण करने के साथ ही प्राचार्य आरके सिन्हा ने बताया कि अभिभावकों व विद्यालत कर्मियों के सहयोग से विद्यालय की सर्वांगीण विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।इस मौके पर शिक्षक सूरज सिंह,विनय दुबे,आरके सिंह आदि उपस्थित थे।

113 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)बाइक के धक्के से 60 वर्षीय वृद्ध घायल

घायल व्यक्ति

भवनाथपुर:भवनाथपुर खरौंधी मोड़ के समीप करमु होटल के सामने बाइक के धक्के से 60 वर्षीय इंद्रजीत साह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर करमु होटल के पास इंद्रजीत साह सड़क पार कर रहा था तभी बाइक के धक्के से घायल हो गया बाइक चालक व राहगीरों की मदद से घायल व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर ले जाया गया जहाँ चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।चिकित्सा प्रभारी डॉ जफर हसन ने बताया कि हेड इंज्यूरी होने के कारण रक्तस्राव बन्द नही हो रहा जिस कारण गंभीर स्थिति को देखते हुए घायल व्यक्ति को सदर अस्पताल गढ़वा भेजा गया है।

91 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) मुसहर टोला लगा आग घर में रखा हुआ समान जल कर हुआ खाक

भवनाथपुर :चपरी मुश्केणी पहाड़ी के समीप मुसहरवा टोला में बिजली की शॉट सर्किट से मंगलवार को अनिल मुसहर के झोपड़ीनुमा घर में अचानक आग लगने से उसमें रखा हुआ अनाज,कपड़ा समेत पांच सौ रुपया नगद जलकर राख हो गया। संयोग से समय रहते उसकी पत्नी मीरा मुसहरीन अपने दुधमुंहे बच्ची को बाहर कि ओर भागकर किसी तरह से जान बचायी और शोर मचायी,तब फिर अगल-बगल वाले जुटकर किसी प्रकार आग बिताए,नहीं तो इसके अगले-बगल आधा दर्जन झोपड़ीनुमा घर में आग पकड़ लेता,और एक बहुत बड़ा हादसा हो जाता।
यह घटना मंगलवार की 12 बजे दोपहर को घटी। घटना के वक्त अनिल मुसहर मौजूद नहीं था,वह कुछ दिन पूर्व चेन्नई कमाने गया है । उसकी पत्नी मीरा बताई की वह अपने दुधमुंहे बच्ची के साथ घर में ही आराम कर रही थी,कि अचानक बिजली आयी,और उससे आग की लपटें उठने लगी,और देखते ही देखते पूरे घर में फैल गई,तो किसी प्रकार बच्ची को गोद में उठाकर बाहर की ओर भागकर शोर किया,तो लोग आकर आग बिताए,तब तक सबकुछ जल चुका था। इसमें उसका भीख मांगकर जमा की अनाज,कपड़ा और पांच सौ के रुपये नगद सभी जलकर स्वाहा हो गया। उसने बताया कि आधार कार्ड से सरकारी बिजली का कनेक्शन लगा हुआ था। इस घटना की सूचना पर पंचायत के मुखिया चंद्रकेतु चौबे और पंचायत सेवक सूर्यदेव प्रसाद सिंह पहुंचकर जायजा लिया और तत्काल राहत हेतू पत्नी मीरा को 20 किलोग्राम चावल और पांच सौ रुपये नगद दिया।

76 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : थाना पुलिस में गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित करवाई करते हुए 19 मवेशियों के साथ एक पशु तश्कर की गिरफ्तार कर भेजा जेल

पशु तश्कर मनौअर खान

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर खरौंधी मुख्यपथ में छमइलवा के पास से भवनाथपुर थाना पुलिस ने मिली गुप्त सूचना पर त्वरित कारवाई करते हुए शनिवार की देर शाम छापेमारी कर 19 मवेशियों के साथ एक पशु तश्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया,जबकि दो पशु तश्कर भागने में सफल हो गए।
आरोपी पशु तश्कर मनौअर खान ने बताया कि बछड़ा सहित सभी 19 पशुओ को खरौंधी बाजार से खरीदा गया था जिसे गढ़वा ले जाने के लिये मुझे तीन सौ रु प्रतिदिन की दर से राशि मिली थी।मनौअर ने बताया कि पकड़े गए पशु बरडीहा थाना क्षेत्र के आदर के सुलेमान खान एवं सनपुरवा के भुट्टो खान का है हम तीनों मवेशियों को लेकर मकरी से छहमइलवा की ओर जैसे ही पहुचे पुलिस की गाड़ी देख वे लोग फरार हो गए,मैं केवल मजदूरी लेकर पशुओ को हांककर गंतव्य तक पहुचाने का जिम्मा लिया था।भवनाथपुर थाना पुलिस सुलेमान खान,भुट्टो खान एवं मनौअर के विरुढ़ पशु अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कारवाई प्रारम्भ कर दी गयी है जबकि रविवार को गिरफ्तार पशु तश्कर मनौअर को जेल भेज दिया है।

103 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाइक के धक्के से महिला घायल

घायल महिला

भवनाथपुर(गढ़वा) : खरौंधी बाजार तीन मुहान के समीप बाइक के धक्के से महिला घायल हो गयी. सीएचसी भवनाथपुर के चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर किया। जानकारी के अनुसार रमना प्रखण्ड के करचा निवासी मालती देवी पति नगीना बियार घर जाने के लिए गाड़ी पकड़ने को खरौंधी तीन मुहान से जैसे ही आगे बढ़ी बाइक चालक धक्का मारकर फरार हो गया।परिजनों द्वारा घायल महिला की तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर लाया गया जहां चिकित्सक नीतीश भारती ने घायल महिला के कमर में गंभीर चोट होने की शंका व्यक्त करते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया।

82 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : अलग अलग दुर्घटना में चार लोग गम्भीर रूप से घायल

108 से सदर अस्पताल ले जाते व घायल अन्य

भवनाथपुर(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रभवनाथपुर लाया गया। जहाँ गम्भीर स्थिति को देखते हुवे डॉ विशवास ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। पहली दुर्घटना गुरुवार शाम 7 बजे की है। जहाँ भवनाथपुर से खरौंधी मुख मार्ग पर रोहिनिया गांव के पास हुवी बाइक सवार करके निवासी सुनील प्रजापती 30 वर्ष , अशोक चंद्रवंशी 25 वर्ष व रोहिनिया निवासी सुधीर प्रजापती 28 वर्ष तीनो एक ही बाइक से करके से खरौंधी तिलक चढ़ाने जा रहे थे। इसी दौरान रोहिनिय में बाइक तेजगती होने के करना अनियंत्रित होकर गढ्ढे में जा गरी ओर गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को स्थानीय लोगो की मदद से समुदायक स्वस्थ केंद्र भवनाथपुर लाया गया। वही दूसरी घटना शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे की है। खरौंधी थाना के हरिहर गंज में परती कुसवानी निवासी रविंदर उरांव 42 वर्ष रिश्तेदार के यहां से शादी से होकर घर जाने के क्रम में बाइक अनियंत्रीत हो कर हरिहर गंज में सड़क पर गिर गया। जिसे इलाज के लिए परिजनों ने 108 एम्बुलेंस से समुदायक स्वास्थ केंद्र भवनाथपुर लाया गया। घटना की जानकर देते डॉ विशवास ने बताया कि सभी को गंभीर चोट थी। इस लिए बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल गढ़वा में रेफर किया गया है।

72 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बीइइओ के द्वारा प्रखण्ड के सभी विद्यालयों में बारी बारी से गुरुगोष्टि आयोजित करने का निर्णय

गुरुगोष्ठी को लेकर सीआरपी बीआरपी को निर्देश देते बीईईओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : विभिन्न विद्यालयों के शैक्षिक एवं गैरशैक्षणिक गतिविधियों को समझने को लेकर बीईईओ द्वारा प्रखण्ड के सभी विद्यालयों में बारी बारी गुरुगोष्ठी आयोजित करने के निर्णय की पहली कड़ी में गुरुवार को मध्य विद्यालय मकरी में प्रखण्ड स्तरीय गुरुगोष्ठी में नामांकन एवं विद्यालय संचालन को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।
बीईईओ राकेश कुमार ने सभी प्रधानाध्यापकों को नामांकन अभियान चलाकर छह से चौदह वर्ष तक के बच्चों को विद्यालय में नामांकन हरहाल में कराने का निर्देश दिया।सभी विद्यालयों के एमडीएम मेसेज,ज्ञान सेतु से सम्बंधित अद्यतन जानकारी ली।बीईईओ राकेश कुमार ने बताया कि सभी विद्यालयों में कुछ न कुछ अलग गतिविधि विद्यालय में अपनाई गई है जिसे अवलोकन कराने के उद्देश्य से प्रत्येक माह अलग अलग विद्यालयों में गुरुगोष्ठी आयोजन करने का निर्णय लिया गया है ताकि अवलोकन के फलस्वरूप प्रधानाध्यापक को विद्यालय संवर्धन में सहायता मिल सके।इस मौके पर बीपीओ रविन्द्र मेहता,कम्प्यूटर ऑपरेटर रामविजय साह,सीआरपी सुधीर सिंह,अशोक पाल, प्रभात मिश्र,ओपी शर्मा,सुशील चौबे सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।

157 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : आर्थिक तंगी झेल रहे पर शिक्षक की मौत ,लोकशभा चुनाव में तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में कार्य सम्पादित किया

मृत पारा शिक्षक

भवनाथपुर:आर्थिक तंगी झेल रहे केतार प्रखण्ड मध्य विद्यालय छताकुण्ड के पारा शिक्षक रामशंकर प्रसाद की समुचित इलाज के अभाव में बीते मंगलवार को मौत हो गयी।मरते दम तक बिना झिझक के सरकारी आदेश का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव में तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में कार्य संपादित किया।
जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय छताकुण्ड के पारा शिक्षक बीते साल भर से टीबी एवं लिवर इंफेक्शन से ग्रसित थे।वाराणसी के निजी अस्पताल में पैतृक जमीन को बेचकर इलाज कराया राशि कम पड़ने पर घर आ गए।बीते लोकसभा चुनाव में भी तृतीय मतदानकर्मी के रुप मे कार्य का निर्वहन किया।मतदान के बाद घर आने पर उन्होंने मंगलवार को दम तोड़ दिया।मृतक का अंतिम संस्कार सोन नदी के पावन तट पर किया गया जहाँ उनके बड़े पुत्र शिवम ने मुखाग्नि दी,वे अपने पीछे दो लड़के छोड़ गए।पारा शिक्षको की मानदेय भुगतान की बदतर स्थिति किसी से छुपी नही है।पांच पांच माह तक पारा शिक्षक बिना मानदेय के ही गुजर बसर कर रहे है फिर इलाज तो दूर की बात है।सरकार की बेरुखी ने एक और पारा शिक्षक की आखिरकार जान ले ही ली।

111 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : बन्द तुलसीदामर माइंस फिर से चालू मनदूरो में खुशी की लहर

 

भवनाथपुर :सेल आर एम डी के तुलसीदामर डोलोमाईट खदान समुह में मेमर्स आर एस ग्रेवाल ठेका कम्पनी के संचालक शिवपुजन यादव ने पंडीत द्वारा मंत्रोचार के साथ विधीवत पुजा पाठ किया गयाऔर मजदुरो को मुँह मिठा कराकर खदान मे मजदुरो को मजदुर दिवस के दिन से कार्य करने कि हरी झंडी दे दी।बतादे कि 15 अप्रेल से नया ठिका फाईनल नही होने और सेल प्रबंधक से कार्य देश नही मिलने के कारण खदान में काम बंद था।जबकी क्वांटी समाप्त होने के कारण मेमर्स आर एस ग्रेवाल का कार्य पिछले 14 फरवरी से ही बंद था।जिसके कारण हजारो कर्मी मजदुर बेरोजगार हो गये थे।इन्के समक्ष भुखमरी कि स्थीति हो गई थी।इसे लेकर इंटक और एटक युनियन के प्रतिनीधी ने सेल प्रबंधन और प्रशासनिक अधीकारी को सुचना देते हुए चार दिन तक सेल के प्रशासनिक भवन पर रोषपुर्ण धरना प्रदर्शन किया था।जिससे अधीकारीयो ने अचार संहिता का हवाला देते हुए 10 दिन का समय मांगा था।लेकीन लेबर युनीयन द्वारा 24 घंटे के भीतर कार्य शुरू करने के लिए जब युनीयन के मजदुर अडे़ रहे तब सेल प्रबंधक ने कार्य शुरू करने का आदेश दिया। जबकी दस दिन पहले ही प्रबंधन द्वारा कार्य देश मिलने के बाद भी स्थानिय प्रबंधन द्वारा कार्य की हरी झंडी देने के बावजूद खदान में कार्य बंद था। मेमर्स अबंलाल ठेका कम्पनी को जो खदान मे 40 प्रतिशत की हिस्सेदारी मिला है।उसने मंगलवार को पुजा पाठ करके मजदूरों को कार्य करने का आदेश दे दिया है।जबकी 60 प्रतिशत हिसेदारी वाला आर एस ग्रेवाल कम्पनी ने भी आज बुधवार को विधिवत पुजा अर्चना करके मजदुरो के बीच प्रसाद और मिठाई बाटकर कार्य करने की अनुमती दे दिया गया।मजदुरो को आज मजदूर दिवस के अवसर पर कार्य मिलने से खुशी का माहौल देखा गया। मौके पर सेल प्रबंधक ,ठिकेदार शिवपुजन यादव,अजय यादव,लालू चन्द्रवंशी, सीता यादव,दयानंद सोनी, सहीत काफी संख्या में सेल कर्मी और मजदुर मौजुद थे।

128 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : भाजपा मण्डल अध्यक्ष की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक

भवनाथपुर(गढ़वा) : भाजपा मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक हुई। प्राप्त रिपोर्टों के आधार पर भाजपा के पक्ष में भारी मतदान हुआ। सबों ने सांसद प्रत्याशी श्री बी डी राम को अग्रिम बधाई दी और इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता एवं मतदाता को हार्दिक धन्यवाद दिया गया। बेठक में मुख्य रूप से सभी बुथ अध्यक्ष, मंडल कमिटी के साथ ‌-साथ वरिष्ठ भाजपा नेता श्री प्रदीप चौबे, जिला मंत्री मधुलता देवी, मनोज सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष सरिता विश्वकर्मा ,मंडल मंत्री क्रमदेव साह,गिरजा मिश्रा , पिछड़ा मोर्चा अध्यक्ष दिनेश रावत सहित सभी मोर्चा के पदाधिकारी मोजुद थें।

200 total views, no views today

0

भवनाथपुर : महागठबन्ध प्रत्याशी घूरन राम ने चलाया जनसम्पर्क अभियान

भवनाथपुर : लोकशभा चुनाव प्रचार में बज रहे भोंपू बन्द हो गए हैं अब सभी प्रत्याशी के द्वारा चलाया जा रहा है जनसम्पर्क अभियान जनता तक अपनी बात पहुचाने में लग गए हैं इसी के तहत कल्ह महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम भवनाथपुर पहुचे कार्यकर्तायों ने उन्हें गर्मजोशी से स्वागत किया इसके बाद कर्पुरी चौक से ब्लॉक मोड़ तक जनसम्पर्क अभियान चलाया गया जनसम्पर्क अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्तायों ने घूरन राम जिंदाबाद महागठबंधन जिंदाबाद लालू यादव जिंदाबाद आदि के नारे लगाए इस दौरान जेएमएम के केंद्रीय सदस्य कनहैया चौबे, झारखण्ड विकाश मोर्चा से रामचन्द्र केशरी ,राजद प्रखण्ड अध्यक्ष वरूण बिहारी , शुशील चौबे,जेएमएम के प्रखण्ड प्रभारी सुरेश गुप्ता ,जयमंगल पासवान, दीपक,सुबोधकांत पाठक सहित सैकड़ों कार्यकर्ता जनसंपर्क अभियान में साथ रहे.

127 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा): बाइक दुर्घटना में महिला सहित चालक घायल

घायल का इलाज करते चिकित्सक

भवनाथपुर:केतार खरौंधी मुख्यपथ में चन्दनी के समीप बाइक दुर्घटना में चालक सहित महिला हुई घायल।जानकारी के अनुसार केतार प्रखण्ड के जोगियाडीह निवासी अमृत कुमार अपनी शादी समारोह समापन के पश्चात अपनी बहन रीता देवी को उसके ससुराल छोड़ने बाइक से जा रहा था तभी चंदनी के समीप बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।उक्त दुर्घटना में रीता देवी को मामूली चोटे आयी है किंतु अमृत कुमार का बायीं हाथ फ्रैक्चर हो गया है।दोनों घायलो का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में चिकित्सक निशंक निश्रम द्वारा प्राथमिक उपचार किये जाने के बाद अमृत को सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया।

477 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : महिला के साथ मारपीट का आरोप,महिला ने न्याय की लगाई गुहार

अपनी पीड़ा बताती महिला

 

भवनाथपुर(गढ़वा) : अरसली दक्षिणी पंचायत के बघमनवा निवासी नुरैसा बीबी ने गांव के ही नामजद तीन लोग सहित अन्य पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई,वही आरोपी ने मारपीट किये जाने के मामले को सिरे से खारिज किया।
नुरैशा बीबी व उसके पति अली हसन अंसारी ने बताया कि समाज द्वारा मुझे मुस्लिम मियां के आवास पर बुलाया गया था किंतु बेटी की तबियत खराब होने के कारण उसे हम दोनों इलाज कराने ले जा रहै थे तभी गांव के ही मंसूर अंसारी,शमसाद अंसारी एवं जहिर अंसारी सहित अन्य लोग रास्ते मे रोक हमारे साथ मारपीट की।युगल दंपति ने उक्त मामले की लिखित शिकायत स्थानीय थाने में कर न्याय की गुहार लगाई है।
इधर मारपीट के आरोपी शमसाद ने कहा शबे बरात को लेकर समाज द्वारा बैठक बुलाई गई थी किन्तु उक्त महिला या अन्य किसी के साथ मारपीट नही की गयी है, कहा प्रशासन इस तथ्य की जांच ग्रामीणों से कर सकती है।

316 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा): लोकसभा चुनाव को ले कर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चलया जा रहा सघन वाहन जांच

भवनाथपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गयी है मजिस्ट्रेट डी किस्कू के नेतृत्व में लगातार वाहनों को जांच की जा रही है ।शान्ति पुर्ण चुनाव सम्पन कराने को ले कर प्रशासन ने यह कदम उठाया है भवनाथपुर के ब्लॉक मोड़ के पास सभी छोटे बड़े वाहनों की कागजात और गाड़ी के अंदर जांच की जा रही है हालांकि पुलिस को कोई अभी तक आपत्तिजनक समान नही मिला है ।वही अधिकारियों का कहना है कि वाहन चेकिंग में शराब,हथियार और अवैध रूप से ले जा रहे समान पर विशेष नजर रखी जा रही है.

352 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा) : कबूतरी देवी गावँ गावँ जा कर महागठबंधन प्रत्यासी को जिताने की कर रही अपील

भवनाथपुर :प्रखंड के दर्जनो गाँवो का दौरा महागठबंधन के नेताओ ने किया। जन सम्पर्क अभीयान के दौरान कबुतरी देवी बनसानी गाँव के आदिवासी टोला पर पहुँची।वाँहा पर उन्होने आदिवासी और दलीत समाज के लोगो से अपनी मन कि बात रखी।कबुतरी देवी ने कही मै दलीत,गरीब,गुरबा,आदिवासी समाज के लिए मै हमेशा आगे रहुँगीं। श्री देवी ने महागठबंधन के प्रत्याशी घुरण राम के लिए वोट माँगी।और घुरण राम का जीत शुनिश्चीत बताया।आदिवासी समाज के लोगो ने घुरण राम को सपोट करने का वादा कबुतरी देवी से किया।मौके पर राजद नेता शुशील चौबे,रामा सिँह,बिगन सिँह सहीत अन्य ग्रामिण मौजुद थे।

94 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों का दौरा कर चलाया जनसम्पर्क अभियान

भवनाथपुर:प्रखण्ड के मकरी पँचायत के बरवारी ,दामर टोला एवं कैलान ,चपरी पँचायत में मण्डल अध्य्क्ष संजय यादव के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों का दौरा कर जनसम्पर्क अभियान चलाया एवं भाजपा प्रत्यासी बिष्णु दयाल राम को भारी बहुमत से जीता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाथों को मजबूत करने की अपील की इस मौके पर इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ता ,प्रदीप चौबे ,संजय चौबे ,कर्मदेव साह, बचु साह, लखन यादव सहित अन्य बूथ कार्यकर्ता उपस्थित थे.

106 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)झारखण्ड सरकार के द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2018 -19 कोन मंडरा के दो बालिका का चयन

चयनित खेलाड़ी के साथ उनके माता पिता व प्रशिक्षुक

भवनाथपुर :प्रखंड क्षेत्र के कोनमंडरा गांव के दो बालिका कांति कुमारी पिता विजय उरांव व सुनैना कुमारी पिता संतोष उरांव को झारखंड सरकार के द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2018-19 हजारीबाग स्टेडियम मे ट्रायल में चयन किया गया। जिन्हें झारखंड सरकार के द्वारा आवासीय बालिका एथलेटिक्स क्रीड़ा प्रशिक्षण केंद्र कर्जन स्टेडियम हजारीबाग में रखा जायेगा। इस दोनों चयनित बालिका को झारखंड सरकार के द्वारा आयोजित होने वाले जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता मे शामिल होने के लिए तैयार किया जाएगा। इन बालिका को झारखंड सरकार के द्वारा निशुल्क छात्रा आवास, 12 वीं कक्षा तक संत काॅलंबस स्कूल मे पढाई , भोजन , खेल कीट एवं खेल कूद प्रशिक्षण ये सभी सुविधाएं पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार के द्वारा निशुल्क दिया जाएगा । गढ़वा जिला कबड्डी संघ के सचिव अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों को काफी दिनों से मेहनत करता रहा हु मुझ इस बात की खुशी है । कि कोनमंडरा गाँव बहुत ही परिश्रमी खिलाड़ी है । जो आज उन्हें सुविधा नही मिल पा रही है । बिना किसी सरकारी सुविधा के इस क्षेत्र के बच्चे जिला से जे एस एस पी एस में चयन किये गये हैं। इस प्रखंड में प्रतिभा की कमी नही है। निखारने की जरूरत है।

 

122 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) प्रखण्ड के विभिन्न छेत्र में सब- ये -बरात सम्पन्न

भवनाथपुर:प्रखंड क्षेत्र के अरसली उतरी , बेलपहाड़ी, चपरी, मकरी, चौरासी, बघमनवा , मदरसा व सभी मस्जिदों में सब-ए-बरात की रात अकीदत व तिलावत मे रात गुजारी गई । व सभी मस्जिदों व मदरसों जगमगाता हुवा

आकर्षक रोशनी नजर आया। वही अरसली गरीब नवाज मदरसे में शब ए बारात की मौके पर एक अजीमो शान जश्ने-ए-ईद मिलादुन्नबी सल्लल्लाहो अलैहे वसल्लम का प्रोग्राम रखा गया । जिस की सदारत सजाद उल कादरी ने की उन्होंने इस रात की फजीलत के बारे में बयान किया की इस रात में जो बंदा इबादत मे गुजार देता है। और अपनी गुनाहों से तौबा कर लेता है। अल्लाह हू ताला उसे पाको साफ़ कर देता है। कहा इस रात बड़ी फजीलत की रात है । नेक दिल से जो मांगो मिलता है। इस मौके पर दूरदराज से ऑल माइकराम शिरकत की । जिसमें उस्तादों सोगरा हजरत मौलाना हसीबुल्लाह जिगर पलामू, हजरत हाफिज मंजूर आलम, मुकररीर नौजवान हजरत ए मौलाना आसिफ रजा व नकीब ए अहले सुन्नत हजरत हाफिज व कारी परवेज अख्तर भी सामिल थे । इस मौके पर सबों ने अपने अंदाज में एक से बढ़कर एक कलाम पेश किए और तकरीर से महफिल को खुशनुमा कर दिया । इस प्रोग्राम को दिलो जान से मेहनत से कमेटी के लोगों ने हिस्सा लिया और बढ़ चढ़कर सैकड़ों लोगों ने भी भाग लिया इस मौके पर हाजी शेख सिराजुद्दीन, दोस्त मोहम्मद अंसारी ,सदर सफीक अंसारी , कुद्दुस अंसारी, शहाबुद्दीन अंसारी, सिराजुद्दीन खा, रियाज अंसारी, फखरुद्दीन अंसारी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे

95 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)केतार प्रखण्ड के पालनगर के समीप बाइक के धक्के से 10 वर्सिये छात्र घायल

भवनाथपुर : केतार प्रखंड अंतर्गत पालनगर गाँव के समीप मुख्य मार्ग पर सड़क पार करने के दौरान बाईक के धक्के से पालनगर निवासी राजकुमार साह के 10 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे ईलाज के लिए परिजनों द्वारा भवनाथपुर सीएचसी लाया गया, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने गढ़वा रेफर कर दिया, घायल की नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सको ने रिम्स रांची भेज दिया। घायल के परिजनों ने बताया कि मुकेश चपाकल पर स्नान कर अपने घर आ रहा था तभी सड़क पार के दौरान विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ़्तार बाईक से उसे धक्का लग गयी। बाईक पालनगर के सुरेंद्र के पुत्र लवकुश कुमार का बताया जा रहा है। उधर घटना की जानकारी मिलते ही झामुमो के प्रखंड प्रभारी सुरेश गुप्ता नसंमो के राकेश कुमार ने उक्त घायल के परिजनों से मिलकर हाल चाल लिया तथा बाहर भेजवाने में मदद की।

109 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)विश्व हिंदू परिषद सह बजरंग दल के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के बयान की कड़ी निंदा की चुनाव आयोग से की करवाई की मांग

जानकारी देते बजरंग दल के सदस्य

भवनाथपुर।विश्व हिन्दू परिषद सह बजरंग दल भवनाथपुर ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा महावीरी झंडा को चुनावी कार्यक्रम से जोड़ने को लेकर दी गई बयान की कड़ी निंदा करते हुए चुनाव आयोग से कारवाई की मांग की है।
भवनाथपुर विहिप अध्यक्ष वेद प्रकाश आर्य ने कहा कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन द्वारा प्रशासन से महावीरी झंडा को घरों से उखाड़ फेकने की बात कहे जाने से उनकी संकीर्ण राजनीतिक सोच प्रदर्शित होती है,कहा हिन्दूओं की आस्था की प्रतीक महावीरी झंडा हटाने से पूर्व उन्हें शर्म आनी चाहिए थी।वही विहिप सहमंत्री नितिश कुमार ने पूर्व सीएम के तथाकथित बयान की कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा महावीरी पताका युगों युगो से स्वतंत्र रूप से लहरता रहा है चाहे वह अंग्रेजी शासन काल हो या मुगल शासन जिसने भी महावीरी झंडा को उखाड़ने की कोशिश की उसका सर्वनाश हो गया। बजरंग दल ने झामुमो सहित सभी राजनीतिक दल को चेतावनी देते हुए कहा कि धार्मिक भावना को भड़काना बंद करें अन्यथा उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा,साथ ही चुनाव आयोग से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर शीघ्र दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है अन्यथा चेतावनी देते हुए कहा सभी हिन्दू संगठन सड़को पर उतरने को मजबूर हो जाएगी।

113 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

भवनाथपुर :प्रखण्ड के आरसली दक्षणी पँचायत टोला बैगाडीह में टूर्नामेंट का आयोजन नवयुवक क्लब के द्वारा किया गया जिसमे फाइनल मुकाबला में मकरी और सरैया के बीच खेला गया जिसमे पहले मकरी टीम बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 158 रन 5 विकेट पर बनाई जबाबी पारी में सरैया की टीम ने 104 रन पर आल आउट हो गई मकरी टीम ने मैच जीत लिया ।मौके पर उपस्थित नवजवान संघर्ष मोर्चा के खेल प्रमुख हैप्पी प्रताप शाही और अरशली दक्षणी के पूर्व मुखिया सोना किशोर यादव ,विशेश्वर प्रसाद यादव ,सुनील कुमार गुप्ता,बिजय ठाकुर,अवधेश साह,दुदुन सिंह सहित समस्त ग्रामवासि उपस्थित थे

168 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) अज्ञात वाहन की चपेट में आने से व्रिद्ध महिला की मौत

घायल महिला का इलाज करते चिकित्सक

भवनाथपुर : टाउनशिप मुख्य पथ शुक्रवार की देर शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी,राहगीरों की मदद से तत्काल उसे ईलाज के लिए सेल के माइंस अस्पताल ले जाया गया, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने बाहर रेफर कर दिया। सदर अस्पताल गढ़वा में ईलाज के दौरान घायल महिला की मौत हो गयी।
जानकारी के अनुसार कैलान के शिवनगरी निवासी 70 वर्षीया वृद्ध महिला शिवपतिया देवी शुक्रवार की शाम में सड़क किनारे जा रही थी, तभी विपरीत दिशा से आ रही अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। बताते चले कि भवनाथपुर कर्पूरी चौक से लेकर कांडी तक निर्माणाधीन सड़क पर संवेदक द्वारा मोरम और गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है, उक्त मार्ग पर प्रतिदिन छोटी बड़ी सैकड़ो वाहन चलती है, जिससे धूल उड़ती रहती है, साथ ही निर्माणाधीन सड़क पर संवेदक द्वारा पानी की छिड़काव नही कराये जाने गिट्टी उखड़ने से आने जाने वाली अनियंत्रित होने से प्रायः दुर्घटना घट रही है, बावजूद इस पर ना तो संवेदक और ना प्रशासन ध्यान जा रहा है। सड़क पर संवेदक द्वारा मोरम और गिट्टी डालकर छोड़ दिये जाने से उड़ रही धूल और घट रही दुर्घटना को लेकर टाउनशिप के युवको द्वारा 3 दिन पूर्व ही बीडीओ विशाल कुमार को लिखित आवेदन देकर संवेदक से अविलंब सड़क पर पानी की छिड़काव करवाने मांग की थी, अगर स्थानीय प्रशासन और संवेदक द्वारा इस बिंदु पर कार्रवाई किया जाता तो शायद एक गरीब महिला की जान जाने से बच सकता था।

343 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) टाउनशिप के बजाय भवनाथपुर में संचालित हो रही है अनुज्ञप्ति की दुकान

भवनाथपुर: टाउनशिप में दुकान चलाने के बजाए भवनाथपुर में ही दो सौ मीटर की दूरी पर ही दो अंग्रेजी शराब की दुकान संचालित हो रही है,जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।
बतातें चलें कि सरकारी ठेका के माध्यम से भवनाथपुर में एक अंग्रेजी व दो देसी शराब की दुकान व टाउनशिप में एक अंग्रेजी शराब की दुकान संचालित करने का आदेश है। जिसमें एक भवनाथपुर में कर्पूरी चौक के समीप दुकान खोला गया है,वहीं दूसरी टाउनशिप के शॉपिंग सेंटर में। लेकिन टाउनशिप में दुकान संचालित करने का आदेश सेल द्वारा नहीं मिलने के वजह से एक सप्ताह के अंदर में ही जहां भवनाथपुर का दुकान संचालित हो रहा है,ठीक उसके नजदीक ही पीएनबी बैंक स्थित पोखरा के सामने दूसरा दुकान खोल दिया गया। इससे जहां भवनाथपुर के लोगों को दो दुकान की सुविधा मिल रही है,वहीं टाउनशिप के आसपास के लोगों को चार-पांच किमी दूर शराब लेने के लिए भवनाथपुर आना पड़ रहा है,इसमें लोगों को अगर टेंपू से आते हैं तो 20 रुपये अतिरिक्त उनपर भार बढ़ रहा है। जबकि विभाग ने उनकी सुविधा के लिए टाउनशिप में दुकान की लाइसेंस दे दिया,
एक बात और भी दिलचस्प है कि अनुज्ञप्ति के समय लाइसेंसधारी को दुकान का भेसरा व चौहदी देना पड़ता है,तब जाकर तो दुकान आवंटित होते हैं, लेकिन अनुज्ञप्ति के विपरीत दुकान संचालित किए जा रहें हैं।
सेल द्वारा एतराज जताने पर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत भवनाथपुर में खोला गया दुकान:इंस्पेक्टर
उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार से पूछे जाने पर बताया कि एक दुकान टाउनशिप व दूसरा भवनाथपुर में हीं खोला गया था,परंतु सेल द्वारा एतराज जताए जाने पर चुनाव तक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत शिफ्ट किया गया है,ताकि सरकार को राजस्व का नुकसान न हो सके। लोकसभा चुनाव बाद उचित जगह ढूंढ कर दुकान शिफ्ट कर दिया जाएगा।

165 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) बोर्ड का सर्टिफिकेट और आचरण सर्टिफिकेट गुम ,सनहा दर्ज

भवनाथपुर:स्थानीय मनोज कुमार ने पुत्री मानसी कुमारी का बोर्ड के ट्रांसफर और आचरण पत्र गुम होने की भवनाथपुर थाने में सनहा दर्ज करायी है। उन्होंने लिखा है कि सेल के डीएवी स्कूल में अध्ययनरत मानसी का स्कूल से निर्गत ट्रांसफर और आचरण प्रमाण पत्र को हमने बीते 28 मार्च 19 को बाजार में फोटो कॉपी कराने के लिए गया था,जो रास्ते में कहीं गिर गया काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिला।अगर किसी को कागजात मिला होगा तो मेरे मोबाईल नं-8809766450 पर सूचना देने का आग्रह किया गया है।

132 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनने पर चोरो को तिहाड़ और होटवार जेल जाना तय — रघुवर दास

भवनाथपुर : चारा चोर और झारखंड को बेचने वाले सभी चोर आज एक होकर महागठबंधन कर मोदी हराओ नारा लगाते हुए चल रहे है, वें सभी जानते है, कि नरेंद्र मोदी दुबारा देश के पीएम बने तो उन चोरो को होटवार और तिहाड़ जेल जाना तय है। उक्त बाते राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्थानीय जामा दो उच्च विद्यालय के प्रांगण में पलामू लोकसभा सीट के उम्मीदवार बीड़ी राम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि 2004 से लेकर 2014 तक गठबंधन कर देश पर 10 वर्षो तक कांग्रेस ने रिमोट पीएम को रख देश की आंतरिक और बाहय सुरक्षा को दरकिनार कर देश को गर्त में धकेलना का कार्य किया था। कहा कि 2014 में भाजपा की केंद्र में सरकार बनते ही आतंकवाद और उग्रवाद को जड़ से खत्म करने में लगी है, पुलवामा हमले में देश के जवानो के शहादत का बदला हमारे देश के सैनिको ने पाक अधिकृत क्षेत्र में घुसकर एयर स्ट्राईक कर सैकड़ो आतंकवादियों को मार कर लिया। आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक शिखर पर पहुँच चूका है। भाजपा देश के गरीब, दलित, शोषित सभी वर्ग के लोगो को मान सम्मान देने के साथ उनकी उत्थान के लिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आचार संहिता खत्म होते ही गांव गाँव में स्ट्रीट लाईट, जलमीनार और कीचड़ रहित सड़के बनवायी जाएगी, इसके लिए राज्य के सभी पंचायतो के मुखिया के साथ बैठक भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि नकरात्मक सोच रखने वाले और देश को गर्त में धकेलने वाले विपक्षी पार्टियों को मुहतोड़ जवाब देते हुए कमल छाप पर वोट कर भाजपा को जीताने की अपील की। भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि यह लोस चुनाव किसी एक का नही है, बल्कि यह पूरा देश का है। कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी से बेहतर विकल्प कोई हो ही नही सकता है, इसलिए मेरी नसंमो पार्टी ने एनडीए को समर्थन देते हुए भाजपा को जिताने के लिए संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व क्षमता और उनके कार्यो की लोहा विश्व के अन्य शक्तिशाली देश भी मानती है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश आज विकास के शिखर पर है, साथ ही भारत को विश्वगुरु बन सके इसलिए भाजपा को जिताने का संकल्प लिया। उन्होंने लोगो से देश को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए भाजपा को वोट देकर नरेंद्र मोदी के हाथो को मजबूत करने का अपील किया। कार्यक्रम को गढ़वा विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अनंत प्रताप देव, शारदा महेश देव, बसंत यादव ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने की। इस मौके पर बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, श्याम नारायण दूबे, दीपक वर्मा, राजीव रंजन सिंह, इंद्रदेव यादव, रामकृपाल द्विवेदी, सिदेश्वर लाल अग्रवाल, नसंमो के अनिल चौबे, लल्लू ठाकुर, सुनील सिंह, भानु गुप्ता, लक्ष्मण राम आदि मौजूद थे।

90 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)विधायक ने मंत्रोच्चार के साथ रखी दुर्गा मंदिर की आधारशिला

भवनाथपुर:विधायक भानु प्रताप शाही ने सरईया गांव स्थित तालाब के बगल में निर्माण होनेवाले दुर्गा मंदिर की आधारशिला विद्वान पंडित सुनील कुमार मिश्र के मंत्रोच्चार के साथ रखी। इस कार्यक्रम को लेकर गांव को लोगों में गजब का उत्साह देखा गया। मौके पर विधायक शाही ने कहा कि बहुत दिनों उनके मन में लालसा था कि इस गांव में भी एक मंदिर बने। जो सपना नवयुवकों के आगे आने से आज पूरा हो रहा है। उन्होंने मंदिर निर्माण कमेटी के लोगों से मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने का आग्रह किया,इसमें जो भी परेशानियां आएगी,वे उसे पूरा करने का अश्वासन दिया। विधायक ने अंत मे ग्रामीणों से एनडीए के समर्थित भाजपा प्रत्याशी वी डी राम को वोट कर देश में नरेंद्र मोदी की स्थिर सरकार बनाने की अपील की। मौके पर मंदिर निर्माण कमेटी के अध्यक्ष बीरबल साह,उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार,सचिव महावीर साह,उपसचिव बीरेंद्र साह, कोषाध्यक्ष लालबहादुर साह, उपकोषध्यक्ष शोभनाथ साह, महामंत्री रमेश साह,संतोष दुबे, संयोजक भरत साह,कार्यकरणी सदस्यों में रामनाथ साह,राधा साह,अवधेश साह,देवा बियार, संजय साह,चंद्रकेश्वर साह, रामविजय साह,संतोष गुप्ता, अरुण,पंकज,विजय महतो, बबलू,छोटू,पप्पु,आकाश आदि उपस्थित थे।

143 total views, no views today

0

भवनाथपुर (,गढ़वा) घूरन राम के समर्थन में पहुचे तेजस्वी यादव ,भाजपा भगाव देश बचाव का दिया नारा

भवनाथपुर :पलामू लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में मतदान कराने को लेकर चुनावी जनसभा को संबोधित करने भवनाथपुर आये बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं जीतनराम मांझी ने महज पांच मिनट के भीतर सभा समाप्त की।
बिहार नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व सीएम तेजस्वी यादव ने संबोधन में कहा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को षड्यंत्र के तहर विरोधियों द्वारा फंसाया गया है।हम जनता की अदालत में आये है यहाँ तारीख पर तारीख नही मिलती सीधे फैसला होता मुझे उम्मीद है इस चुनाव में आप महागठबंधन नेता घुरन राम के लालटेन छाप पर बटन दबाकर देश एवं आरक्षण को बचाने के साथ साथ लालू प्रसाद यादव को न्याय दिलाने में बहुमूल्य भूमिका अदा करेंगे।उन्होंने भाजपा भगाओ देश बचाओ नारा बुलंद करने के साथ पलामू लोकसभा मे महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम को माला पहनाया।
पूर्व सीएम सह हम पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने लोगो से एससी एसटी एक्ट संविधान की रक्षा के लिये राजद नेता घूरन राम को जिताने की अपील की।महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम ने कहा 18 माह के दौरान अपनी क्षमता के अनुरूप मैने कार्य किया अब माटी के बेटा को जिताने के साथ साथ पहुना को बिदाई करने का समय आ गया है।झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी ने वक्तव्य नही देते हुए अपना समय अतिथियों के नाम कर दिया।
इससे पूर्व जेएमएम जिलाध्यक्ष तनवीर अहमद,राजद जिलाध्यक्ष जमीरउद्दीन अंसारी,जेवीएम जिलाध्यक्ष सूरज गुप्ता, विजय केशरी,कन्हैया चौबे,रामचन्द्र केशरी,चन्दन ठाकुर,डॉ यासीन अंसारी,असर्फी बैठा,राकेश रजक,अजित सिंह,राकेश रजक,नईम अंसारी,शैलेश चौबे सहित महागठबंधन के अन्य नेताओं ने वक्तव्य रखा।कार्यक्रम की अध्यक्षता जमीरुद्दीन अंसारी मंच संचालन गोपाल यादव एवं धन्यवाद ज्ञापन कन्हैया चौबे ने किया।

110 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) ग्रामीणों ने झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष के समक्ष रखी अपनी समस्या ,अध्यक्ष ने समस्या समाधान का दिया भरोसा

 

भवनाथपुर:छेत्र भृमण पर निकले झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष चन्दन ठाकुर से अरसली दक्षणी के ग्रामीणों ने अंत्योदय का राशन नही मिलने की शिकायत की ग्रामीणों ने कहा कि प्रखण्ड से राशन नही मिलने से ग्रामीणों के बीच राशन नही मिल पा रहा है ।प्रखण्ड अध्यक्ष ने इस समस्या को सक्षम आधिकारी से मिलकर समाधान कराने की बात कही एवं झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष ने गठबंधन उमीदवार घूरन राम को बिजय बनाने की अपील ग्रामीणों से की ।इस अवसर पर दिप देवी ,फुलपति देवी ,गीता देवी ,राजू भुइयां, प्रमुख भुइयां सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे

130 total views, 1 views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)बाइक की चपेट में आने से 62 वर्षीय व्रिद्ध की मौत ,एक घायल

भवनाथपुर-खरौंधी मुख्य पथ पर मंगलवार की रात्रि में बाइक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल झगराखांड़ निवासी 62 वर्षीय रामजी राम का सदर अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार की अहले सुबह मौत हो गयी। जबकि बाइक सवार भवनाथपुर अंचल नाजीर अनुप कुमार भी चोटिल हुए हैं,उनका इलाज रांची में चल रहा है। मृतक का शव बुधवार की अहले सुबह घर पहुंचते ही परिजन दहाड़ मारकर रोने पड़े,जिससे पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया। घटना की सूचना मिलने पर जमादार जनार्दन मंडल और केशो सिंह सदलबल के साथ पहुंचकर,परिजनों को समझा-बुझाकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया गया। इस संबंध में मृतक के पुत्र सूर्यदेव राम ने थाना प्रभारी को आवेदन देकर कारवाई की गुहार लगायी है।
बतातें चलें कि मंगलवार की रात्रि करीब आठ बजे रामजी दूसरे के काम करके लौट रहे थे,कि झगराखांड़ पोखरा के समीप पीछे से बाइक ने धक्का मार दी। जिसमें वे गंभीर रूप से घायल जो गए वहीं बाइक सवार अंचल नाजीर अनुप भी चोटिल हो गए। तुरन्त ग्रामीणों ने सीएचसी में भर्ती कराया गया,जहां से रामजी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया,जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। इस संबंध में प्रभारी डॉ जफर हसन ने बताया कि उन्हें माथा में गंभीर चोटें आयी थी,वहीं पैर फ्रैक्चर था,इसी कारण से प्राथमिक इलाज के बाद रेफर किया गया था। घटना की सूचना पर समाजसेवी मानिकचन्द पासवान,मनोज यादव,निरंजन पाठक आदि मृतक के घर जाकर परिजनों को ढांढस बंधाया।

186 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)बीडीओ ने एवं बीइइओ ने किया बिभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण ,प्रधानाध्यापक को दिया आवश्यक दिशा निर्देश

बूथ निरीक्षण करते बीड़ीओ एवं बीईईओ

भवनाथपुर:भवनाथपुर बीडीओ विशाल कुमार एवं बीईईओ राकेश कुमार ने प्रखण्ड के विभन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर विद्यालय के प्रधानाध्यापक को को आवश्यक दिशानिर्देश दिया।

बीडीओ एवं बीईईओ ने राजकीय टेन प्लस टू उच्च विद्यालय के बूथ संख्या 124,125 बुनियादी विद्यालय के बूथ संख्या 122,123 मकरी मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 110,111,112 एवं बनसानी सहित अन्य मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के क्रम में सम्बंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक को मतदान केंद्र में शौचालय,पेयजल, बिजली,चौड़ी रैंप की अनिर्वाय रूप से उपलब्ध कराने के साथ दीवार लेखन कराने का निर्देश दिया।उक्त पदाधिकारियो द्वारा शतप्रतिशत मतदान के लिये बीएलओ को मतदाता जागरूक सम्बन्धी कई टिप्स दिए।

94 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)विद्युतीकरण योजना की खुलेआम उड़ाई जा रही है धज्जियां, बिजली बोर्ड के पदाधिकारी बने मूकदर्शक

भवनाथपुर:पंडरिया पंचायत के गरदाहा के ग्रामीणों द्वारा विद्युतीकरण हेतु गुहार लगाने के एक माह से अधिक समय बीत जाने के वावजूद उक्त गांव में नही लगा बिजली पोल,एक ओर संवेदक द्वारा सरकार की विद्युतीकरण योजना की खुलेआम उड़ाई जा रही है धज्जियां वही बिजली बोर्ड के पदाधिकारी मूकदर्शक बन हुए है तमाशबीन।

उल्लेखनीय है कि गरदाहा के ग्रामीण अकबर अली सहित अन्य ग्रामीणों ने बीते एक माह पूर्व संवेदक द्वारा बिजली पोल लगाने में आनाकानी किये जाने एवं विद्युतीकरण कार्य कराए जाने की लिखित शिकायत स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही से की थी।एक माह से अधिक समय बीत जाने के वावजूद उक्त गांव में विद्युतीकरण का कार्य प्रारंभ भी नही हुआ।एक ओर सरकार सभी घरों में बिजली पहुचाने का वादा करती है वही दूसरी ओर संवेदक सरकार की महत्वाकांक्षी योजना योजना को अधर में लटकाकर ग्रामीण को परेशान कर ही रहे है।पिछले दो माह से विद्युतीकरण हेतु जहाँ तहाँ दौड़ लगाने से हताश अकबर ने कहा लगता है अब हमारे गांव को बिजली नसीब नही होगी।जबकि संवेदक कर्मी द्वारा विद्युतीकरण कार्य मे ग्रामीणों द्वारा बाधा डालने की बात कही जाती है जो हास्यास्पद प्रतीत होती है।जबकि बिजली विभाग के एसडीओ सुभाष प्रसाद उक्त मामले से अपने को अलग बताकर पल्ला झाड़ लेते है।

60 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) माइंस अस्पताल के द्वारा 95 लोगो का निःशुल्क इलाज ,दवा भी दी गयी

 

लहराहा गांव स्वास्थ्य शिविर में इलाज कराते लोग

भवनाथपुर:सेल आरएमडी के सीएसआर संस्था के सहयोग से माइंस अस्पताल द्वारा प्रखंड के आदिम जनजाति बहुल लहराहा गांव में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर 95 लोगों की स्वास्थ्य जांच करके दवा दी गयी।
उत्क्रमित प्राथमिक स्कूल में आयोजित हुए शिविर का उद्घाटन अस्पताल के वरीय उपनिदेशक डॉ विजय कुमार राम,प्रबंधक वित्त एवं लेखा वी के सहगल और ग्रामीण रामप्रीत कोरवा ने दीप जलाकर किया। मौके पर अस्पताल के उपनिदेशक डॉ राम ने कहा कि सेल के सीएसआर संस्था के सहयोग से यह शिविर लगाकर गरीब और असहाय आदिम जनजाति के परिवार के लोगों को माइंस अस्पताल निःशुल्क इलाज करके दवा दी जा रही है।उन्होंने अधिक से अधिक ग्रामीणों को लाभ लेने की अपील की। वहीं प्रबंधक वित्त एवं लेखा सहगल ने कहा कि सेल ने सामाजिक सरोकार से जुड़ी हुई कार्य बराबर करते रहती है। सेल के आठ किमी परिधि में स्वास्थ्य,शिक्षा,बिजली आदि के क्षेत्रों में कार्य करते रहती है। शिविर में डॉ राम और अन्य कर्मियों ने इलाजकर दवा दी। मौके पर दीपक कुमार,मुकेश कुमार दुबे,संपूर्णानंद मिश्रा,राजेन्द्र सिंह,आनन्द कुमार आदि उपस्थित थे।

141 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा) महीनों से खराब पड़ा चापाकल ,नही ले रहा कोई शुद्ध

खराब पड़ा चापाकल

भवनाथपुर: गर्मी के दस्तक देने के साथ ही एक ओर जहां कुआं और चापाकल सूखने लगे हैं,तो दूसरी ओर प्रखण्ड के अति व्यस्ततम माने जाने वाले कर्पुरी चौक पर लगे एकमात्र सरकारी चापाकल महीनों से खराब पड़ा हुआ है,सरकारी बाबुओं की मनमानी ऐसी है कि शिकायत करने के बाद भी इसे बनाने की ओर कोई पहल नहीं की गयी,जिससे यहां से आने-जाने वालों लोगों के अलावे व्यवसायियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
आपको बता दें कि कर्पूरी चौक पर पीएचडी विभाग से वर्षों पहले चापाकल लगाया गया है,जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों के अलावे व्यवसायियों का गला तर करने का काम करता है,लेकिन महीनों से चापाकल से पानी नहीं निकल रहा है जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।होटल संचालक कमलेज़ह गुप्ता,अजय गुप्ता,नन्दु बैठा,राकेश कुमार गुप्ता,राजेश गुप्ता आदि दुकानदारों से पूछे जाने पर बताया कि इसे बनाने के लिए कई मर्तबा विभागीय कर्मी को कहा गया,लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।इस सम्बंध में भवनाथपुर मुखिया मधुलता कुमारी पूछे जाने पर बतायी कि ठीक है देेेखते हैंं

142 total views, no views today

0

भवनाथपुर (गढ़वा)भवनाथपुर उतरी वन छेत्र में बाघ जैसी जानवर देखा गया ,दो मवेशियों को मारने व तीन से अधिक घायल किये जाने से छेत्र में दहशत का माहौल

भवनाथपुर:भवनाथपुर उतरी वन क्षेत्र के कैलान सुरक्षित वन क्षेत्र में बाघ जैसी जानवर देखा गया।उक्त जंगली जानवर द्वारा दो मवेशियों को मारने एवं तीन से अधिक जानवरो को घायल किये जाने से लोगो मे भय का माहौल व्याप्त है।उक्त क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से बाघ जैसे जानवर को विचरण करते देखा गया वही कैलान झुरही निवासी लक्ष्मण कोरवा एवं मंगरदह निवासी राजेश्वर उरांव ने बाघ जैसे जानवर को महुआदह जंगल मे प्रत्यक्षतः देखने की पुष्टि की।खबर के अनुसार उक्त जानवर ने बरवाडीह निवासी ठनगन महतो,खुसिहाल महतो एवं गणेश यादव के पालतू जानवरो का शिकार किया जबकि तीन से ज्यादा जानवरो के घायल किया गया है।उक्त जानवरो के आतंक की लोगो मे भय व्याप्त है इसका प्रभाव रात की महुआ चुनने वालो पर खासा देखा जा रहा है।इस संबंध में भवनाथपुर वन क्षेत्र पदाधिकारी अजित सिंह ने बताया कि उक्त वन क्षेत्र में बाघ नही तेंदुआ हो सकता है मामले की तहकीकात करवाई जाएगी।

175 total views, no views today

0

भवनाथपुर(गढ़वा)राम नवमी में बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाला गया भव्य जुलुश

 

भवनाथपुर :प्रखण्ड के ऐतिहासिक रामनवमीं के आज शाम को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के द्वारा भव्य आकर्षक नवमी जुलुश निकाला गया इस क्रम में पूरा राम भक्त भगवा पगड़ी बांध कर भगवा ध्वज हाथों में लेकर जुलुश निकाला ।राम भक्तो का जोश बढ़ाने के लिए कर्पुरी चौक स्थित कमलेश होटल के तरफ से सर्बत और जल पान का ब्यवस्था राम भक्तो के लिए किया गया था जुलूस मुख्य मार्ग से होते हुए हाई स्कूल के मैदान में समाप्त हुई झांकी में विभिन्न समिति के शामिल हुई ,सूर्य मंदिर भवनाथपुर, कैलान बजरंग दल,बजरंग दल चपरी,जूनियर टीम देवी धाम,बजरंग दल सरैया, बुका , व विभिन्न संगठनों के द्वारा राम नवमी के जुलुश निकाला गया विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के तत्वाधान में सभी समिति को मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सीताराम पाठक एवं प्रधानाध्यापक विकाश प्रजापति के द्वारा अंग वस्त्र एवं तलवार दे कर सम्मानित किया गया राम नवमी के द्वारा पुलिस प्रशासन भी सजग दिखी हर चौक चौराहे पर पुलिस सक्रिय रही विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष वेद प्रकाश, सहमंत्री नीतीश कुमार,बजरंग दल सयोजक गौरव राज,अमन सिंह ,अभिजीत पाठक ,चमन सिंह,राजमोहन यादव, सहित सैकड़ों सदस्य उपस्थित थे

112 total views, no views today

0