भवनाथपुर (गढ़वा)पुलवामा हमला में शहीद जवानों की याद में होली न मनाने का निर्णय

भवनाथपुर:पुलवामा हमले में शहीद जवानों की याद में होली मिलन समारोह कार्यक्रम नही करेंगे बल्कि बल्कि शहीद जवानों के नाम एक दीप जलाएंगे,उक्त बातो को जानकारी देते हुए युवा कॉंग्रेसी नेता उमाशंकर चौबे ने बताया की शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा की बदौलत विकास किया जा सकता है।
उन्होंने कहा क्षेत्र से स्वास्थ्य एवं जलसंसाधन मंत्री बने।शिक्षा तो दूर की कौड़ी है स्वास्थ्य एवं सिंचाई के क्षेत्रों में राजनीति के सिवाय कोई कार्य धरातल पर नही उतरा, उन्होंने कहा नेता युवा पीढ़ी को केवल मजदूर बनाने में लगी है।शिक्षा की बदौलत क्षेत्र से युवा डॉक्टर इंजीनियर बनाने की आवश्यकता है,मैं अस्पताल बनने से पूर्व क्षेत्र में डॉक्टर एवं प्लांट से पूर्व इंजीनियर बनाने की प्राथमिकता दूंगा।उन्होंने पूर्व एवं वर्तमान विधायक पर तंज कसते हुए कहा कोई महल में मस्त है तो कोई असहाय बहनो की शादी के नाम पर चन्दा उगाही कर बेटी बहनो की सिंदूर पर राजनीति कर रहा है।क्षेत्र तस्वीर बदलने के लिये हर हाल में राजशाही परम्परा बदलनी होगी।

63 total views, 63 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)पूर्व रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री के निधन पर शोक सभा का आयोजन

भवनाथपुर:पूर्व रक्षा मंत्री सह गोवा के मुख्यमंत्री मोहन पार्रिकर एवं जैक के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह के निधन पर बीएसएम कॉलेज भवनाथपुर में प्राचार्य आरपी शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को शोक सभा आयोजित की गई।प्राचार्य श्री शुक्ला ने कहा फरवरी 2018 में पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर की पहचान हुई थी।मनोहर पर्रिकर की बहादुरी, जोश और जज्बे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी में बीमारी की हालत में उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था जबकि इस दौरान उनकी नाक में ट्यूब लगी हुई थी।बजट पेश करने के दौरान उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक ईमानदारी,निष्ठा और समर्पण के साथ गोवा की सेवा करने का वादा किया था जिसे उन्होंने अंतिम सांस तक निभाया,बिरले ही ऐसे सख्सियत पैदा होते है।इस मौके पर प्रो बीबी सिंह,बीएन पाठक,अरुण कुमार,सुरेंद्र राम,सीबी चौबे,एपीएस सेंगर,अनेश सिंह,श्री राम सिंह सहित अन्य काँलेजकर्मी उपस्थित थे।

19 total views, 19 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)खबर का असर शिक्षकों का हाजरी बनाते समय अब नही आएगा सिएम का संदेश

भवनाथपुर:शिक्षको की हाजरी बनाने वाले टैब में आने वाले मुख्यमंत्री संदेश के कारण अगले आदेश तक टैब की क्रियाशीलता पर अगले आदेश तक डीइओ अखिलेश चौधरी ने लगाई रोक।
उल्लेखनीय है कि विभिन्न  मीडिया रिपोर्ट्स के शिक्षकों द्वारा हाजरी बनाते समय सीएम रघुवर दास का संदेश दिखने पर विभिन्न शैक्षिक संगठनों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी।उक्त खबर को सोशल मीडिया में भी खूब वायरल किया गया था जिसे लेकर जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक हाजरी बनाने के लिये टैब की क्रियाशीलता पर रोक लगा दी है ताकि आदर्श आचार संहिता प्रभावित न हो।

77 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)नवीनतम मजदूरी की मांग को लेकर सीओ सह सेल पदाधिकारियों की बैठक बे नतीजा

भवनाथपुर :तुलसीदामर खदान समुह के मजदूरों ने नई संविदा के तहत काम चालू करने व जबसे काम बंद है उस दिन से नया काम मिलने तक नवीनतम मजदूरी भुकतान की मांग को लेकर आरएमडी के प्रशासनिक भवन पर दूसरे दिन भी मजदूर डटे रहे । वही वार्ता के लिए पहुचे मजदूरों के हित के लिए भवनाथपुर सीओ संदीप अनुराग टोपन्नो की अध्यक्षता में सेल पदाधिकारीयों एवं मजदूर यूनियन के नेता एटक यूनियन के नेता गणेश सिंह व इंटक यूनियन के पी के चौबे व मजदूर प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुआ। जहां बैठक में सेल प्रबंधन और मजदूर नेताओं के साथ दो बार बैठक के बाउजूद सहमति नही बनने से वार्ता फेल हो गई।

मजदूर नेता एटक यूनियन के गणेश सिंह वा इंटक यूनियन के पीके चौबे ने अपने संबोधन में कहा कि मजदूरों को एकजुट रहना होगा तभी हम कामयाब हो पाएंगे नेता कोई भी हो उनके साथ मजदूर डटे रहे आप की मांग प्रबंधन को माननी ही पड़ेगी अन्यथा जितना दिन हम सभी को इसके लिए लड़ाई लड़ना होगा मजदूरों के साथ हैं मजदूर एकजुटता का परिचय दें कहां की भवनाथपुर तुलसी दाम और खदान की ऐसी रीत रही है हक मांगने के लिए लड़ाई लड़ना पड़ता है लेकिन सफलता जरूर मिलती है इसके लिए हम सभी को गोलबंद होना पड़ेगा मजदूर साथी हमारे गुलबंद है अभी अनिश्चितकालीन हड़ताल है सोमवार से आमरण अनशन व भूख हड़ताल भी करना पड़ेगा तो पीछे नहीं हटेंगे लेकिन अपनी मांग को मनवा कर ही प्रबंधन से मानेंगे।

इस मौके पर सेल प्रबंधन को दोषी मानते हुए मजदूरों ने कहा जब तक मेरी मांग पूरी नहीं होगी हम लोग डटे रहेंगे अगर होली भी आ जाए होली प्रशासनिक भवन के गेट पर ही होली फांका कसी से मनाएंगे लेकिन जबतक मांग पूरी नहीं होगी यहां से नही हटेंगे।सीओ के द्वारा अचार संहिता का हवाला देते हुये तत्काल धरना प्रदर्शन वापस लेने की अपील की गई व कहा कि हम लोगअपने स्तर से उपायुक्त को इस समस्या को सूचित करेंगे खबर लिखे जाने तक मजदूरों का पर्दशन जारी था।

17 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)कुष्ट उन्मूलन के तहत 18 मरीजो की गई जांच

स्वास्थ्य केंद्र में कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत विशेषज्ञ चिकित्सक सह जिला कुष्ठ परामर्शी डॉ भारतभुषण और पीएमडब्लू राजेश कुमार ने सहिया द्वारा चिन्हित करके लाये गए 18 मरीजों की जांच की गयी। जिसमें दो मरीज कुष्ठ के बीमारी से ग्रसित पाए गए। जिन्हें चिन्हित किया गया उनमें केतार के पाचाडुमर निवासी विकास सिंह ( 24 वर्ष ),तथा अमरोरा के रिंकी कुमारी (18 वर्ष) का नाम शामिल है। मौके पर जिला कुष्ठ परामर्शी पदाधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम पूरे जिला में चलाया जा रहा है,जिसमें सहिया को मरीज की पहचानने का प्रशिक्षण दिया गया था,उनके द्वारा लाए गए मरीजों की जांच की गई। कहा कि कुष्ठ एक संक्रामक बीमारी है। ऐसे रोगी से अन्य लोगों को भी बीमारी हो सकती है,इसलिये यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है,ताकि एक भी नहीं मिले। उन्होंने लोगों से अपील किया कि अगर आपके इर्द-गिर्द किसी भी व्यक्ति के शरीर पर सफेद दाग हो और उसपर किसी प्रकार चुभन महसूश नहीं करता हो तो ऐसे में उसे नजदीकी के अस्पताल में लेकर आवें,जहां पर उन्हें निःशुल्क दवा दी जाएगी। मौके पर एलटी कुलदीप शर्मा,सहिया मीरा दुबे,धर्मजीत राम आदि उपस्थित थे।

23 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)अवैध रूप से चला रहे देशी शराब भट्टी संचालक पर उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज

 

 

भवनाथपुर : भवनाथपुर पुलिस ने अवैध रूप से चलाये जारहे थाना क्षेत्र के फुलवार जंगल में देशी शराब भठ्ठी संचालक राजकुमार यादव के ऊपर धारा 272,290 व 47(A) उत्पाद अधिनियम के तहत केश दर्ज करली है। इस कि जानकारी थाना प्रभारी चुनाव उरांव ने दी । बीते ते चालू की शुक्रवार को एसडीपीओ नीरज कुमार के नेतृत्व में पुलिस पधाधिकारी व पुलिस बल के साथ गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के फुलवार जंगल में छापेमारी कर अवैध रूप से चल शराब भठियों को ध्वस्त कर दिया है। जिस में 40 लीटर शराब बरामद किया था । साथ में एक दर्जन ड्राम में जावा महुवा व शराब बनाने वाले उपकरण नष्ट किया गया था।

40 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)चार दिनों से चल रही मोतियाबिंद ऑपरेशन की जांच सम्पन्न

भवनाथपुर:टाउनशिप स्थित माइंस अस्पताल में चार दिनों से चल रही मोतियाबिंद ऑपरेशन के मरीजों जांच समाप्त हो गया। बता दें कि बीते माह मोतियाबिंद 464 मरीजों का सफल ऑपरेशन जेपीएम रोटरी आई हॉस्पिटल कटक से आए टीम द्वारा की गई थी। उन्हीं मरीजों की आंख की जांच करने टीम के आलोक कुमार बेहेरा और देवाशीष परेडा द्वारा 13 मार्च से जांच किया जा रहा था। जिसमें टीम द्वारा मरीजों की आंख की जांच के रख-रखाव की जानकारी के अलावे आवश्यक दवा लिखकर एक माह बाद फिर से आकर चश्मा लेने की सलाह दे रहें हैं। बता दें कि बीते माह पूर्व माइंस अस्पताल में शिविर में 464 मरीजों का मोतियाबिंद का सफल ऑप्रेशन हुआ था। अब तक 13 वर्षों में 9350 मरीजों का सफल ऑपरेशन किया गया। इस कार्य में अस्पताल वरीय उपनिदेशक डॉ विजय कुमार राम,एस जे कुल्लू,दीपक अग्रवाल,मुकेश दुबे,संपूर्णानंद मिश्र,एएनएम सरोज कुमारी आदि ने सराहनीय भुमिका निभायी।

23 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)ठेका श्रमिको ने सेल प्रशासनिक भवन पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अनिश्चित कालीन धरना पर बैठे

भवनाथपुर: सेल के प्रशासनिक भवन पर पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को आरएमडी सेल भवनाथपुर तुलसीदामर के आर एस ग्रेवाल कंपनी के ठेका श्रमिकों ने सेल के प्रशासनिक भवन पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए बताते चलें कि तुलसी दामर डोलोमाइट ठेका की अवधि पिछले 28 फरवरी से समाप्ति और नए निवेदन निपटारा नहीं होने के कारण पिछले महीनों से डोलोमाइट खदान में बंदी का दौर चल रहा है ठेका का सीमा समाप्त होने पर निविदा का हल नही निकालने और ठेका कंपनियों को सेल से मिला हुआ समय सीमा समाप्त होने के कारण खदान में 1000 से अधिक मजदूर कार्य से वंचित हो गए यूनियन और मजदूरों के दबाव में सेल प्रबंधन ने एक्सटेंशन देते हुए मेशर्स अशोक कुमार को अगले 14 अप्रैल तक समय सीमा में वृद्धि का आदेश देकर लगभग ₹600मजदूरों को काम दिया । वहीं सेल प्रबंधन की दोहरी नीति के कारण आर एस अग्रवाल के लगभग 400 मजदूर आज भी बेरोजगार बैठे हुए और शुक्रवार से अपने काम को मांग को लेकर व बैठकी के दिनों में निवन्तम मजदूरी की मांग को लेकर के प्रशासनिक भवन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन एटक यूनियन के नेता गणेश सिंह व इंटक यूनियन के पी के चौबे नेतृत्व में मजदूर बैठ गए है इस अवसर पर मजदूर नेता भिखारी राम इसहाक अंसारी कन्हाई पासवान रामनाथ राम राम कृपाल नागेंद्र पासवान भूतनाथ राम राम स्वरूप राम सहित सैकड़ों मजदूर उपस्थित है ।जबकि भवनाथपुर पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा बेवस्था के लिए ए एस आई राजकिशोर सिंह व पुलिस बल उपस्थित है ।देर शाम खबर लिखे जाने तक धरना स्थल प्रसाशनिक विभाग के द्वारा व सेल के कोई भी अधिकारी मजदूर नेतावो से सम्पर्क नही किया है ।

24 total views, 2 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)होली को लेकर थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

शांति समिति की बैठक में उपस्थित लोग

भवनाथपुर:होली एवं रामनवमी को लेकर भवनाथपुर थाना परिसर में शुक्रवार को बीडीओ विशाल कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
मौके पर बीडीओ विशाल कुमार ने होली की शुभकामनाएं देते हुए लोगो को कानून के दायरे में रह होली मनाने एवं कोई भी सभा करने की बात कही ताकि किसी भी सूरत में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो।20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह द्वारा सड़क पर बाइक चालक की गति सीमा को नियंत्रण करने,चपरी मुखिया सीके चौबे द्वारा मांस बिक्रेताओं को मुख्यपथ से अलग करने एवं सफाई रखने जबकि बनसानी मुखिया पति माणिक राम ने शराब बिक्रेता एवं शराब पीकर हुडदंगी पर नियंत्रण करने की बात कही जिसके बाद थाना प्रभारी चुनवा उरांव ने थाना क्षेत्र में सघन छापेमारी एवं पेट्रोलिंग कराने की बात कही।होली की शुभकामनाएं देते हुए थाना प्रभारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।इस मौके पर जिपस पूजा देवी,केदारनाथ चौबे,मकरी मुखिया अब्दुल्ला अंसारी,अरसली दक्षिणी मुखिया गोपाल यादव,पंसस चन्दन ठाकुर,एएसआई जनार्दन मण्डल,बबन टुडू,माणिक राम,प्यारे मोहम्मद,अख्तर अंसारी,लक्ष्मी विश्वकर्मा सहित काफी संख्या में प्रखंड के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

33 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)बोलेरो ट्रैक्टर में टक्कर कुछ को मामूली चोट कोई हताहत नही

घायलों का इलाज करते चिकित्सक

दुर्घटना ग्रस्त बोलेरो

भवनाथपुर :कल रात्रि 8 बजे के करीब डंडई प्रखण्ड के लवारी गांव से बरात जा रही बोलेरो गाड़ी jh 03 c 2734 का टाउनशिप मुख्य चौराहा पर बालू लदे ट्रैक्टर से भिड़न्त हो गयी जिसमे किसी की हताहत होने की सूचना नही है ।अस्थानिये लोगो के अनुसार इतनी बड़ी हादसा होने के बावजूद किसी को ज्यादा चोट नही आई ट्रैक्टर और बोलेरो के भिड़न्त के बाद बोलेरो पूरी तरह से पलट गई ।स्थानीय युवक अमित वर्मा,सुबोधकांत पाठक ,एवं रौशन गुप्ता के द्वारा घायल लोगों को स्थानीय माइंस अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया पुलिस ने मौके पर पहुच कर अपने कब्जे में कर दोनों वाहन को थाना ले आयी

270 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)पीडीएस डीलर की मौत ,वैश्य समाज ने बताया अपूर्णीय क्षति

भवनाथपुर:खरौंधी प्रखंड के बैतरी गांव के पीडीएस डीलर टिकेश्वर साह की रांची मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत।झारखण्ड प्रदेश रौनियार वैश्य भवनाथपुर अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद गुप्ता ने इनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए समाज के लिये अपूर्णीय क्षति बताया।
खबर के अनुसार 55 वर्षीय टिकेश्वर साह रविवार की दोपहर भवनाथपुर स्थित आवास से खरौंधी के लिये जा रहे थे रोहिनिया गांव पहुचते ही उन्हें चक्कर आने लगा गाड़ी रोक बोमेटिंग की जिसके बाद वे बेहोश हो गए बेहोसी की हालत में उन्हें तत्काल रांची मेदांता ले जाया गया जहाँ सोमवार को इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गयी।

79 total views, 2 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)दो अलग अलग दुर्घटनाओं में दो युवक गम्भीर रूप से घायल

भवनाथपुर:दो अलग-अलग जगह हुए सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अरंगी निवासी जितेंद्र पासवान और बुका के अमित राम का नाम शामिल है। पहला घटना नगर से आने के क्रम में सीताचुइंयां के पास तथा दूसरी खरौंधी मोड़ पर घटी। दोनों घायलों को ईलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया,जहां से प्राथमिक ईलाज के बाद रेफर कर दिया गया।

53 total views, 2 views today

भवनाथपुर (गढ़वा) बीडीओ व सीओ ने सेक्टर पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों के साथ कि बैठक

भवनाथपुर:लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने बाद आदर्श आचार संहिता के पालन को लेकर बीडीओ विशाल कुमार और सीओ संदीप अनुराग टोपन्नो ने मंगलवार को सेक्टर ऑफसर और पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। ब्लॉक के सभागार में आयोजित बैठक में बीडीओ ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन करना होगा। उन्होंने सार्वजनिक और सरकारी भवन पर लगे बैनर-पोस्टर,झंडा को हटाने तथा दीवार-लेखन को मिटाने का निर्देश दिया। वहीं आचार संहिता उल्लंघन करने पर त्वरित नियम के तहत कारवाई की जाएगी। बीडीओ ने पदाधिकारियों को अपने कर्तव्य और दायित्यों के निर्वहन संबंधी कार्यों को अवगत कराया। बाद में सी विजील एप की जानकारी देते हुए भलनेरवल टोला को चिन्हित करके वहां के मतदाताओं को वोट करने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया। बैठक में थाना प्रभारी चुना उरांव,सअनि राजकिशोर सिंह,जनार्दन मंडल,बबन टुड्डू,जेई विजयशंकर राय, प्रेमचंद गुप्ता,जेपीएस प्रेमचंद राम,रणजीत कुमार,गौरव आनन्द,मानस पासवान,सुमीत देव,इंतखाब आलम,रणजीत कुमार सहित 12 सेक्टर के पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।
सार्वजनिक जगहों पर लगे बैनर-पोस्टर हटाए गए
भवनाथपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक अमला रेस हो गया है। सोमवार और मंगलवार को बीडीओ विशाल कुमार के नेतृत्व में सार्वजनिक और सरकारी भवन पर विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा लगाए गए बैनर-पोस्टर और झंडा हटाए गए। वहीं निजी मकानों के मालिकों से उनके घरों पर लगा हुए बैनर-पोस्टर और कट-आउट को हटाने का निर्देश दिया गया। बीडीओ ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन होगा। इस कार्य में बीडीओ के साथ सीओ संदीप अनुराग टोपन्नो,थाना प्रभारी चुना उरांव,जनार्दन मंडल,बबन टुड्डू,जेई प्रेमचंद गुप्ता आदि उपस्थित थे।

44 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)आदमखोर कुते आतंक विभिन्न गावँ के दो दर्जन से अधिक लोग को काट कर किया घायल

भवनाथपुर:एक आदमखोर आवारा कुत्ते ने जमकर मचाया आतंक,प्रखंड के विभिन गांव के दो दर्जन से अधिक महिला पुरुष व बच्चों को काटकर किया घायल।हालांकि उक्त कुत्ते को मकरी के लोगो ने मिलकर मार डरे सहमे लोगों को राहत दी। सभी घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर में इलाज कराया गया।
खबर के अनुसार सोमवार की देर रात आदमखोर कुत्ते ने प्रखंड के बैगाडीह में लोगो को काट मंगलवार की अहले सुबह मोर्निंग वाक पर निकले भवनाथपुर चपरी एवं मकरी गांव के लोगो को काटकर आतंक मचा दिया।कुत्ते के हमले में घायल लोगो ने बताया कि आदमखोर कुत्ता दोनो पैर पर खड़ा होकर बुरी तरह लोगो को नोच रहा था।चपरी टिकर की एक महिला को उक्त कुत्ते ने कई जगहों पर काटा जिससे वह बुरी तरह गंभीर रूप से घायल हो गयी।आदमखोर कुत्ते के हमले में मकरी के उमेश पाल,अमित पाल,नवनीत कुमार,शांति देवी,अनिता कुमारी बैगाडीह के राजन कुमार,अमरेश चेरो,गुड़ु चेरो भवनाथपुर के सन्तोष चन्द्रवंशी, अर्जुन साह,कलमती देवी,कमलावती देवी पंडरिया के उदय ठाकुर चपरी के गौरी साह,मालती देवी सहित दो दर्जनों से अधिक लोगो को घायल कर क्षेत्र में भय का माहैल पैदा कर दिया।गनीमत रही कि मकरी के उमेश पाल एवं अमित पाल ने उस कुत्ते को मार लोगो को राहत की सांस दी।

45 total views, 2 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)11 वीं की परीक्षा के लिए जमा दो हाइ स्कूल बनाया गया केंद्र ,सात परीक्षार्थि रहे अनुपस्थित

भवनाथपुर:झारखंड अधिविद्य परिषद की 11 वीं की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गयी। परीक्षा शांति और कदाचारमुक्त कराने के लिए भवनाथपुर के जमा दो हाई स्कूल को केंद्र बनाया गया है। जिसमें 646 बच्चे परीक्षा लिखेंगे। जिन स्कूलों के परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं,उनमें बीएसएम कॉलेज के 307 बच्चे,राजकीय कृत +2 हाई स्कूल श्रीबंशीधर नगर के 169,अपग्रेड हाई राजी के 49,कस्तूरबा आवासीय बालिका प्लस-टू हाई स्कूल भवनाथपुर के 17,कस्तूरबा खरौंधी के 31 और अपग्रेड हाई स्कूल परसोडीह के 73 बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे।
सोमवार को हुए हिन्दी कोर विषय की परीक्षा में 458 बच्चों में सात परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांति और कदाचारमुक्त हो इसके लिए केंद्राधीक्षक विकास प्रजापति, वीक्षक मुकेश शुक्ला,अवनिश्चन्द्र पांडेय,ओमप्रकाश प्रसाद,मो मोकारीम,विजेंद्र कुमार,विभा पाठक,प्रियंका रानी,रोहिनिकान्त देव पांडेय ,मिना पांडेय आदि लगे हुए थे।

44 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)पसंस अध्य्क्ष ने किया प्लस पोलियो अभियान का शुभारंभ

भवनाथपुर : भवनाथपुर के ढेकुलिया व खरावर टोला में तीन दिवसीय प्लस पोलियो अभियान का शुभारंभ पँचायत समिति सदस्य चन्दन ठाकुर ने बच्चों को पोलियो की दवा पिला कर किया ।इस अवसर पर पसंस ने कहा कि पोलियो एक खतरनाक बीमारी है जिस से अपंगता जैसी समस्या होती है इस से बचाव के लिए बच्चों को दो बूंद दवा अवश्य पिलायें इस मौके पर सेविका रेखा गुप्ता, अनिता राज ,स्वास्थ्य सहिया रेखा देवी ,लालो देवी मौजूद थी.

2 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा) : शोशल इंवेशन ग्रुप की बैठक पांच साल कार्यों की किया गया समीक्षा

भवनाथपुर: सोशल इनोवेशन ग्रुप के द्वारा रविवार ,स्थान कर्पूरी चौक के पास एक बैठक का आयोजन किया गया ।इस बैठक में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु पर चर्चा किया गया है जिसमें संस्था के पांच वर्षों में किए गये कार्यों की समीक्षा किया गया। सभी सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा सदस्य जोड़ने का निर्देश दिया गया एवं संस्था के विस्तारीकरण पर जोर दिया गया। के सभी सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति से संस्था के लिए संवैधानिक पदों एवं 15 सदस्यीय कार्यसमिति को नियुक्त किया गया जिसमें संस्था के संस्थापक अनुपम राज सिंह के लिए अध्यक्ष पद सुरक्षित छोड़ कर उपाध्यक्ष पद पर विकास कुमार , सचिव पद पर दोबारा प्रकाश सिंह ,सह सचिव सत्यम पांडे , कोषाध्यक्ष ब्रजेश पांडे, सह-कोषाध्यक्ष – कमलेश गुप्ता , मीडिया प्रभारी अंकित सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी – हर्षित सिंह को नियुक्त किया गया। कार्यसमिति सदस्य में वैभव चौबे,निलेश सिंह, अमित कुमार वर्मा,अक्षय कुमार,कुन्दन दुबे, रोहित चौहान,आदिल अंसारी हैं । मौके पर संस्था के सदस्य अनुराग,मोहन, रवि कुमार उपस्थित थे।

35 total views, 2 views today

भवनाथपुर (गढ़वा) : टेम्पो संघ के सदस्यों ने थाना में दी आवेदन ,लगाई न्याय की गुहार

भवनाथपुर : नगरउंटारी टेम्पु संघ के सदस्यों द्वारा भवनाथपुर टेम्पु चालको के साथ लगातार मारपीट किये जाने और उनकी टेम्पु परिचालन को नगरउंटारी में बंद करने की धमकी दिए जाने को लेकर भवनाथपुर टेम्पु संघ के अध्यक्ष मेराज अंसारी के नेतृत्व में टेम्पु चालको ने स्थानीय थाने में लिखित आवेदन न्याय की गुहार लगायी है। आवेदन में टेम्पु चालको ने जिक्र किया है, कि भवनाथपुर से सवारी लेकर जब भी कोई टेम्पु चालक नगर उंटारी पहुँचता है, तो वहाँ के टेम्पु मालिक और संघ के सदस्य डिंपल पांडेय और गुड्डु पटवा भवनाथपुर के टेम्पु चालको से रंगदारी की मांग करते है, तथा रंगदारी नही देने पर हमलोगो के साथ मारपीट करते हुए जबरदस्ती पैकेट से पैसा छीन लिया जा रहा है। बताया कि नगरउंटारी के टेम्पु चालक की दबंगता की आलम यह है, कि जब भवनाथपुर के टेम्पु चालक नगरउंटारी से सवारी लेकर आने के क्रम में उपरोक्त लोग नंबर सिस्टम का हवाला देते हुए बीच रास्ते में ही टेम्पु रोककर सवारी को उतार दे रहे है। साथ ही भवनाथपुर के तीन टेम्पु चालको मारपीट कर घायल कर दिये है। टेम्पो चालको ने कहा कि इस घटना की लिखित जानकारी नगर उंटारी थाने में भी दी है, लेकिन अभी तक नगरउंटारी थाना के द्वारा अभी तक उपरोक्त व्यक्तियों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नही जा सकी है।

31 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)प्रदेश रौनियार भवनाथपुर इकाई की बैठक

भवनाथपुर:झारखण्ड प्रदेश रौनियार वैश्य महासभा भवनाथपुर इकाई की बैठक प्रखंड अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को सम्पन्न हुई,बैठक में पंचायत स्तरीय समिति कमिटि गठन सहित संघ की मजबूती को लेकर कई निर्णय लिए गए।
प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि सर्वसम्मति से प्रत्येक माह के पहले मंगलवार को बैठक करने के साथ आगामी 25 मार्च को अरसली दक्षिणी बनखेता,28 मार्च को कैलान,29 मार्च को मकरी एवं 02 अप्रैल को चपरी भवनाथपुर में पंचायत कमिटी गठित करने का निर्णय लिया गया।इस मौके पर कामेश्वर साह, हंसराज गुप्ता,सीताराम गुप्ता,दामोदर गुप्ता,सतेंद्र गुप्ता,दुर्गा साह,चंद्रदेव साह, हीरा प्रसाद गुप्ता,महेंद्र साह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

43 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)ट्रेंच खुदायी से फसल बर्बाद ग्रामीणों ने पंसस चन्दन ठाकुर के नेतृत्व में सीओ के नाम ज्ञापन सौपा

भवनाथपुर : प्रखंड के अरसली दक्षिणी पंचायत अंतर्गत हेसलदाग गाँव के प्रेमनगर टोला में वन विभाग द्वारा पौधोरोपन और ट्रेंच खुदाई के नाम पर फसल बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने भवनाथपुर पंसस चंदन कुमार ठाकुर के नेतृत्व में सीओ के नाम सहायक अनूप कुमार को लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में ग्रामीणों ने बताया कि अरसली दक्षिणी पंचायत के गाँव हेसलदाग टोला प्रेमनगर में स्थित वन विभाग के जमीन पर पिछले 17 वर्षो से अपना मकान बनाकर रह रहे है, साथ ही खेती योग्य जमीन भी बनाये है, लेकिन कुछ दिनों पूर्व वन विभाग के कर्मचारी प्रेमनगर पहुंचकर वन विभाग के लगभग 20 एकड़ भूमि में लगा हुआ, अरहर, सरसो, गेंहू की फसल को नष्ट करते हुए फसल लगे जमीन पर पौधोरोपन और ट्रेंच खुदवाया जा रहा है, वन विभाग के कर्मियों के मनमानी रवैया के कारण फसल बर्बाद होने से हमलोगो को काफी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों ने आवेदन के आलोक में अविलंब कार्रवाई करने की बात कही है। मौके पर ग्रामीणों ने सीओ के नाम फसल कटने तक ट्रेंच खुदाई फसल लगे खेतो में न कराया जाए, वनभूमि पर बसे लोगो को आने जाने वाले रास्ता बन्द किया जा रहा है जिस पर रोक लगायी जाये, वन विभाग द्वारा ट्रेंच खुदाई से बर्बाद हुए फसल का मुआवजा दिलाया जाये, वन वासियों को जल्द वनभूमि पट्टा दिलाया जाए समेत चार सूत्री मांग पत्र भी सौंपा। इस मौके पर वकील अंसारी, उपेंद्र मिस्त्री, राजकली देवी, रजिंदर चेरो, रीता देवी, फुलचन्द चेरो, लालबिहारी चेरो सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

31 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)विश्व महिला दिवस के अवसर पर भाजपा मंडल कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित

भवनाथपुर : विश्व महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को भाजपा मंडल कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत मंडल महिला मोर्चा के अध्यक्ष सरिता विश्वकर्मा व महामंत्री गायत्री सिंह ने संयुक्त रूप से पूर्व प्रधानमंत्री सह भारत रत्न स्व. अटल विहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर की। कार्यक्रम में शिक्षा, स्वास्थ्य व स्वच्छता विषय पर विचार-विमर्श किया गया। मौके पर अध्यक्षा सरिता विश्वकर्मा ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार देश की महिलाओं की उत्थान के लिए लगातार प्रयासरत है, महिलाओं को भी अपने कर्तव्यों और उसके निर्वाहन के प्रति आज के परिवेश में जागरूक होने की आवश्यकता है। कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए सरकार ग्राम, प्रखंड और जिलास्तर पर कौशल विकास केंद्र, महिला स्वयंसेवी संस्था, लघु कुटीर उद्योग समेत कई प्रकार की योजनाएं चला रही है, ताकि महिलाएं प्रशिक्षण प्राप्त कर धनोपार्जन कर परिवार को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बना सके। कार्यक्रम के अंत में मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने मेरा परिवार भाजपा परिवार के तहत मंडल महिला मोर्चा के सभी सदस्यों को झंडा और स्टीकर प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री गायत्री सिंह व धन्यवाद ज्ञापन पसंस लालो देवी ने दी। इस अवसर पर शोभा कुमारी, कुलवंती देवी, गायत्री देवी, उर्मिला देवी, रसीला देवी, कमला देवी, गीता देवी, आशा देवी, अनरवा देवी, अमलावती देवी, बसंती देवी आदि महिलाएं उपस्थित थी।

19 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)कार्य प्रारंभ नही होने से आक्रोशित मजदूरों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया

सेल प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन करते नेता व मजदूर

भवनाथपुर:पलामू प्रमण्डल का एकमात्र तुलसीदामर डोलोमाइट खदान की निविदा के 95 दिन बीत जाने के वावजूद कार्य प्रारंभ नही होने से 1150 मजदूर का रोजगार छीना,आक्रोशित मजदूरों ने शुक्रवार को सेल प्रशासनिक भवन पर इंटक नेता मनी चौबे की अध्यक्षता में तीन सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे इंटक उपाध्यक्ष रविशंकर चतुर्वेदी ने बताया कि सेल प्रशासन एवं संवेदकों की लापरवाही के कारण बीते 21 फरवरी से ग्रेवाल कम्पनी के 350 मजदूर जबकि एक मार्च से अम्बालाल पटेल के 800 मजदूर काम की तलाश में भटक रहे है वही इनके घरों के चूल्हे पर भी आफत आ गई है।
इंटक उपाध्यक्ष ने उपमहाप्रबंधक एसके सिंह को दोनों कम्पनियो के 1150 मजदूरों को वेजेज एक्ट 1941 के अनुसार बैठकी भुगतान करने,तुलसीदामर डोलोमाइट खदान अविलंब चालू करने तथा मजदूरों का एडब्लूए छुट्टी का पैसा साप्ताहिक भुगतान करने की मांग की साथ ही मांगे नही माने जाने पर बुधवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की धमकी दी।सेल उपमहाप्रबंधक एसके सिंह ने तीनों मांग पूरा करने का भरोसा दिया।इस मौके पर भिखारी राम,चतुर्गुण यादव,संतु राम,धीरेंद्र बैठा,अनिरुद्ध यादव,रियासत अली,रामजीत सिंह सहित काफी संख्या में खदान मजदूर उपस्थित थे।

26 total views, 1 views today

केतार(गढ़वा)भवनाथपुर विधानसभा का विकाश शिक्षा और रोजगार से ही सम्भव ~उमा शंकर चौबे

केतार :भवनाथपुर विधानसाभा काँग्रेसी यु एस चौबे ने प्रेस काँन्फ्रेस अपने अवास केतार मे किया।उन्होने काहा कि भवनाथपुर का बिकास सिर्फ शिक्षा और रोजगार से ही सम्भव है।उन्होने कहा कि भवनाथपुर विधायक ने घुशखोरी का बढावा दिया है ।गरीब बहनो के शादी के नाम पर अफसरो से चंदा लेकर उसका बोझ गरीबो पर थोपने का काम किया है।आखिर असहाय तो इन दोनो राजकुमारो ने ही बनाया है इस क्षेत्रको।मै इस क्षेत्र को राजतंत्र से मुक्ती दिलवाकर राजतंत्र और युवा तंत्र बनाऊंगा।वर्तमान विधायक पर निशाना साधते हूए काँहा कि इन्होने अशिक्षा ,और बेरोजगारी को बढावा दिया है।आज भवनाथपुर विधानसाभा का हाल ऐसा इन लोगो ने कर दिया है कि आज नवजवान अपने आप को ढगा महशूश करते है।उन्होने केतार स्टेडियम के निर्माण पर भी सवाल उठाते हुए काँहा की घटिया सिमेंट और कम रेट पर मजदुरो से काम करवाया जा रहा है।जाँहा भी इनलोग शिलान्यास करते है हर जगह घटिया सिमेंट युज करते है।और छोटा ठिकदारी क्षेत्र के नवजवानो को और बाडा़ बाडा़ ठिकदारी विधायक और मंत्री के भतीजे और भाई को देते है।मौके पर युवा सेना पार्टी के क ई लोग मौजुद थे।

34 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा)अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण विषय पर चर्चा का आयोजन

कार्यक्रम की सुरुआत करती मुख्य अतिथि

शभा को शम्बोधित करती जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे

भवनाथपुर : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोशल इनोवेशन ग्रुप के तत्वावधान में महिला सशक्तिकरण हेतु उक्त विषय पर चर्चा का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि जिला परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा चौबे , विशिष्ट अतिथि भवनाथपुर पंचायत मुखिया श्रीमती मधुलता देवी एवं संस्था के अध्यक्ष अनुपम राज सिंह ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा चौबे ने समाज में महिलाओं कि समस्या एवं समाधान पर चर्चा किया तथा उन्होंने महीला सशक्तिकरण एवं बच्चियों के भ्रुण हत्या से संबंधित कविताएं भी सुनाई। सभा को संबोधित करते हुए भवनाथपुर पंचायत मुखिया श्रीमती मधुलता देवी ने समाज में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने हेतु जोर दिया। संस्था के संस्थापक सह-अध्यक्ष अनुपम राज सिंह ने कहा कि हमारी संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप शुरुआत से ही महीलाओं की जागरूकता एवं उत्थान हेतु अनेक सामाजिक कार्य किया एवं आगे भी करते रहेगा , उन्होंने कहा कि लगभग हर क्षेत्र में महीलाएं निश्चित रूप से आगे हैं लेकिन कहीं न कहीं जो गांव और पिछड़ा क्षेत्र है वहां हमें और भी कार्य करने की आवश्यकता है। विशेष अतिथि डी.ए.वी. स्कुल के प्राचार्य श्री राकेश शर्मा जी एवं व विधा मंदिर के प्राचार्य श्री रणसुमन सिंह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में महीलाएं से संबंधित समस्याओं और समाधान पर चर्चा किया गया जिसमें विभा पांडेय , रश्मी पांडेय एवं श्रीमती शर्मा जी ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन ब्रजेश पांडे एवं उत्शव उमंग ने संयुक्त रूप से किया एवं धन्यवाद ज्ञापन संस्था के मार्गदर्शक संजय राय ने किया।मौके पर संस्था के सचिव प्रकाश सिंह , सलाहकार अमित वर्मा , दिनेश कुमार ,अंकित कुमार,विकाश कुमार,वैभव चौबे, सत्यम पांडे, हर्षित सिंह, कमलेश गुप्ता ,अर्चना देवी,शिखा कुमारी,रानी देवी, संतोषी देवी एवं सैकड़ों संख्या में महिलाएं एवं युवा उपस्थित थे।

37 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा आयोजित साइंस की परीक्षा में एक कैदी हुआ सम्मिलित

कैदी पपु को परीक्षा के बाद ले जाती पुलिस

भवनाथपुर:झारखंड अधिविद्य परिषद रांची द्वारा आयोजित इंटर साइंस की परीक्षा में कैदी पपु कुमार हुआ सम्मिलित, छात्र। छात्राओं सहित चौक चौराहों पर हो रही है पपु की चर्चाएं।
जैक द्वारा आयोजित इंटर विज्ञान की रसायन शास्त्र की परीक्षा देने पपु पुलिस के साथ जैसे ही राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय पहुचा सभी की निगाहें उसी सख्स की ओर टिकी थी।श्री वंशीधर नगर के कुशदण्ड निवासी पपु पिता विनोद राम माता सुनीता देवी जिसका रोल नम्बर 193 एवं रोल कोड 32016 है,जब परीक्षा केंद्र पहुचा शिक्षा के प्रति उसकी लगाव की चर्चाएं उक्त परीक्षा केंद्र सहित भवनाथपुर के सभी चौक चौराहों पर होने लगी लोगो ने शिक्षा को लेकर उसकी प्रतिबद्धता को सभी ने सराहना की।

50 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)ग्रामीणों ने मछली -पालन टँकी की गंदा पानी सड़क सड़क पर बहाने का लगाया आरोप ,थाना में दिया आवेदन

 

भवनाथपुर:स्थानीय कर्पूरी चौक के समीप पोखरा के पास रहनेवाले ग्रामीणों ने थाना में आवेदन देकर सड़क पर गंदा पानी गिराए जाने का आरोप लगाते हुए करवाई की मांग की है।
ग्रामीण शुक्ला कुमार,संतोष कुमार गुप्ता,रंजन कुमार गुप्ता,अजय कुमार,कुंदन विश्वकर्मा,कृष्ण कुमार,देवन बैठा,रामानंद साह,सुनील साह,आशीष कुमार आदि ने कहा है कि सीताराम गुप्ता पोखरा स्थित घर के बने बड़े-बड़े तीन टंकी में मछली पालन किए हुए हैं,जिसका गंदा पानी सरेआम सड़क पर बहवा रहें हैं,जिससे निकलने वाले दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल हो गया है,वहीं सड़क पर छोटे-छोटे बच्चे गिर जा रहें हैं। इस संबंध में जब ग्रामीण मना करते हैं तो वे सबकी बात अनसुनी करके निकल जाते हैं। ग्रामीणों ने न्याय संगत करवाई करने की गुहार लगायी है।

73 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)टीवी और कुष्ट के मरीजों के खोज के लिए सहियायों को दिया गया प्रशिक्षण

भवनाथपुर:टीबी और कुष्ठ के मरीजों की खोज करने के लिए सहियाओं की एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।
स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रशाल में आयोजित हुए प्रशिक्षण में महिला चिकित्सक सुचित्रा कुमारी,प्रशिक्षक एमटीएलएस अरविन्द अग्रवाल और एलटी कुलदीप शर्मा ने सहियाओं को बताया कि टीबी की मरीजों की पहचान के लिए जिन्हें 15 दिनों से लागातार खांसी आ रही हो,वजन एकाएक कम हो रही हो तथा भुख नहीं लगती हो,वैसे व्यक्तियों की पहचान करके अस्पताल लावें,जिनका खखांर की जांच की जाएगी और पॉजेटिव पाए जाने पर मरीज को निःशुल्क दवा दी जाएगी। साथ ही कुष्ठ की पहचान के लिए जिनके शरीर मे उजला दाग हो तथा उसमें सुनापन रहता हो,वैसे मरीजों की जांच के लिए आगामी 16 मार्च को स्थानीय अस्पताल में पहुंचने वाली विशेषज्ञ टीम को लाकर चेकअप कराने के लिए प्रेरित करें,सभी जांच और इलाज मुफ्त में की जाएगी। प्रशिक्षकों ने जानकारी दिया कि 40-40 हजार की आबादी पर मरीजों की खोज करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके तहत भवनाथपुर के अरसली उतरी और दक्षिणी तथा केतार को सूची में शामिल किया गया है। इसमें काम करनेवाली सहियाओं को 75-75 रुपया भत्ता भी दिया जाएगा। मौके पर नीलम देवी,मीरा दुबे,रीता देवी,मीना देवी,मंजरी देवी आदि उपस्थित थे।

16 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा)स्टेडियम के अन्य जगह निर्माण पर ग्रामीणों ने जताया विरोध, दी आंदोलन की धमकी

केतार :प्रखंड स्डेडियम निर्माण का स्थान परिवर्तन पर ग्रामिणो ने किया बिरोध।
केतार प्रखंड के बतो गांव में स्थित स्टेडियम शिलान्यास स्थल के बदले केतार ग्राम के लोहिया समता उच्च विद्यालय परिसर में स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है सोन तटीय क्षेत्र के लोग काफी आक्रोशित हैं खेल प्रेमी और आम लोगों के साथ साथ नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता भी स्टेडियम बदलने के स्थान बदले जाने से काफी नाराज ह।नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय सदस्य संतोष कमलापुरी मुखिया प्रतिनिधि *गुडन पासवान, उप मुखिया प्रतिनिधि प्रदुमन प्रसाद ,सहित दर्जनों लोगों ने कहा कि बतो गाँव मे क्षेत्र में 40 एकड गरमजरूआ ़ भूमि उपलब्ध है ।इसके बावजूद पहले प्रखंड कार्यालय भवन और अब खेल स्टेडियम को सोंन तटीय क्षेत्र के बतो गाँव बदले के 10 किलोमीटर दूर केतार में बनाया जाना जनभक्ताओ के खिलाफ है मुखिया प्रतिनिधि गुड्डन पासवान ने कहा कि विधायक जी लॉलीपॉप दिखाना बंद करें।अगर बतो गाँव मे स्टेडियम नही बना तो हम लोग सड़क जाम करेंगे और भुख हड़ताल करेंगे।मौके पर जितेन्द्र कुमार ,उदय कमलापुरी,अख्तर अंसारी ,शंकर ,आदी लोग मौजुद थे।

51 total views, 1 views today

केतार (गढ़वा)नेटवर्क नही तो वोट नही ,प्रखण्ड के पँचायत के लोगों का फ़रमान

केतार :प्रखंड के दो पंचायत मुकुन्दपुर और परसोडिह पंचायत अभी तक नेटवर्क विहीन है।जिससे ग्रामिणो को बहुत परेशानी होती है।मुकुन्दपुर ,मायर,बेलाबार,सिँहपुर,बक्सीपुर,ताली,परसोडिह,बासँडिह,चौरा,हुरका,और बिघा गाँव मे नेटवर्क नही है।जिससे लोग अपने परीजन और रिश्तेदारो से बात नही कर पाते है।बात करने के लिए कही उच्चे स्थान पर या गाँव से बाहर प्रखंड मुख्यालय केतार और भवनाथपुर जान पड़ता है।जन वितरण प्रणाली के डिलरो को भी राशन बाँटने मे परेशानी का सामना करना पड़ता है।मुकुन्दपुर के ग्रामिणो ने बताया की 3 वर्ष फहले परसोडिह गाँव मे रिलायंश का नेटवर्क था जो बंद होगया था।उस समय से अब तक नेटवर्क सुविधा नही है।हलांकी म ई 2017 मे प्रखंड मुख्यालय केतार के बलीगढ़ गाँव मे जीओ का नेटवर्क लगा है जो सिर्फ 4 किमी दुरी तक ही नेटवर्क कोवर करता है।मुकुन्दपुर निवासी चंन्द्रिका ठाकुर,राजनाथ साह,बिनोद गुप्ता,चन्दन प्रसाद ने बताया की सिर्फ हम लोगो को डिजीटल इंडिया का सापना दिखाया जा रहा है।हम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे।नेटवर्क नही तो वोट नही करेंगे।नेटवर्क नही रहने से हमलोग सरकारी सुविधा से वंचित रह जाते है।कोई फार्म भरने के लिए केतार जाना पड़ता है।परसोडिह और मुकुन्दपुर पंचायत के बुजूर्गो को वृद्धा पेशन की राशी निकालने के लिए भी केतार और भवनाथपुर जाना पड़ता है।ग्रामिणो ने जन प्रतिनीधीयो से जल्द नेटवर्क सुविधा बहाल करने की माँग किया है।।ग्रामिणो मे आक्रोश है।

53 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)शराबी पति ने दरिंदगी की सारी हदें की पार

बच्चे के साथ महिला

भवनाथपुर:भवनाथपुर प्रखंड स्थित कैलान उपस्वास्थ्य केंद्र प्रसव कराने गयी महिला केंद्र बन्द होने के कारण वापस लौटी,हल्की कहा सुनी में शराबी पति ने पत्नी को टांगी से प्रहार कर घायल कर दिया,घायलावस्था एवं प्रसव दर्द से कराहती महिला को अस्पताल ले जाने के वजाय शराबी पति ने जबरन खुद ही कराया प्रसव।गनीमत रही कि जच्चा बच्चा दोनो सलामत है।
मामला थाना क्षेत्र के कैलान पंचायत के नावानगर का है।बबन अगरिया शराब की नशे में दरिंदगी की सारी हदे पार करते हुए मंगलवार की रात अपनी गर्भवती पत्नी को इस कदर पीटा कि वो अस्पताल पहुंच गयी वही पिटाई से जब मन नही भरा तो उसने अपने 9 माह के गर्भवती पत्नी किरण देवी के खुद नशे के हालत में ही डिलिवरी कराया,जहाँ उसकी पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया।
पीड़िता किरण देवी ने बतायी कि मुझे 9 माह का गर्भ था।मंगलवार को पेट में दर्द होने पर मेरे पति बबन अगरिया मुझे गाँव के ही उपस्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, लेकिन वहाँ एएनएम के नही रहने पर मैं घर आ गई।रात में मैं अपने पति बबन अगरिया को खाना खाने के लिए बोली तो वें शराब के नशे में मुझे पीटने लगे तथा गुस्से में आकर उन्होंने घर में रखा हुआ टांगी उठाकर मुझ पर वार कर दिया जिससे मेरा पैर जख्मी हो गया।जब मैं प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी तो उन्होंने मुझे अस्पताल ले जाने के बजाये नशे के हालत में ही जबरन खुद ही प्रसव करा दिया।जबकि मैं जख्मीवस्था में दर्द से कराहती चिल्लाती रही लेकिन वो मुझे अस्पताल नही ले गया।
इधर जब बुधवार को घटना की जानकारी मुखिया राजकिशोर सिंह को मिली तो उन्होंने पीड़िता किरण देवी को ग्रामीणों के सहयोग से ईलाज के लिए सीएचसी भवनाथपुर भेजवाया। घटना को लेकर पीड़िता किरण देवी के चाचा शिवशंकर अगरिया ने बताया कि बबन अगरिया आए दिन शराब के नशे मेरी भतीजी के साथ मारपीट करता है।इसे लेकर पूर्व में सामाजिक स्तर पर पंचायत भी हुआ था लेकिन बबन अगरिया के करतूत में किसी प्रकार का बदलाव नही आया है। शिवशंकर अगरिया ने बताया कि मारपीट की घटना को लेकर बबन अगरिया के विरुद्ध कारवाई के लिए स्थानीय थाने में लिखित आवेदन देंगे।

133 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)एमडीएम एसएमएस नही भेजने वाले विद्यालय प्रधान पर होगी करवाई -बीइइओ

जानकारी देते भवनाथपुर बीईईओ राकेश कुमार

 

भवनाथपुर:शिक्षा विभाग द्वारा मिड डे मील सम्बन्धित एसएमएस करने का कई बार निर्देश दिए जाने के वावजूद सरकारी विद्यालयों में एसएमएस की स्थिति दयनीय बीईईओ राकेश कुमार ने दैनिक एसएमएस नही भेजने वाले विद्यालय प्रधान का वेतन बन्द करने एवं उक्त अवधि में संचालित मध्याह्न भोजन बन्द मान राशि भुगतान नही किये जाने की बात कही।
*प्रखंड के आठ विद्यालयों ने नही भेजा एक भी एसएमएस* राज्‍य सरकार ने एसएमएस आधारित ऑटोमेटेड मॉनिटरिंग सिस्‍टम प्रोजेक्‍ट 2016 में प्रारम्भ की थी। इसके तहत हर स्‍कूल से मिड डे मील के तुरंत बाद एक संदेश संबंधित नोडल अधिकारी को भेजा जाता है किन्तु बीते दो वर्षों से लगातार प्रत्येक गुरु गोष्ठी में एसएमएस सम्बन्धित निर्देश दिए जाने के बावजूद कुछ विद्यालय के प्रधानाध्यापक के कानों पर जु तक नहीं रेंगती जबकि कुछ केवल फॉरमैलिटी अदा करते है।आंकड़ो के अनुसार भवनाथपुर के 73 विद्यालयों में एमडीएम संचालित होती है,बीते फरवरी माह में 24 दिन मध्याह्न भोजन संचालन किया गया किंतु 20 दिन से अधिक एसएमएस करने वाले विद्यालयों की संख्या महज 20 ही है जबकि 11 से 19 दिन तक एसएमएस करने वाले विद्यालयों की संख्या 32 एवं 10 से कम एसएमएस करने वाले विद्यालयों की संख्या 21 है जिसमें आठ विद्यालय ऐसे है जो उक्त माह में एसएमएस किये ही नही है जिनमे एमएस रपुरा, यूपीजी एमएस बनखेता,एनपीएस भंवरिया,बाल श्रमिक विशेष विद्यालय चेचरिया,पीएस धनिमण्डरा,एनपीएस ढेकुलिया, एनपीएस लुका,पीएस मनगरदह कैलान के नाम शामिल है।
बताते चले कि मिड डे मील संचालित सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को प्रतिदिन लाभान्वित छात्र की संख्या,साप्ताहिक उपलब्ध चावल एवं राशि तथा प्रत्येक चावल उठाव एवं कुकिंग कॉस्ट की राशि उपलब्ध होने पर 51969 या 9223166166 पर एसएमएस करना है किंतु सरकारी विद्यालय प्रधान की उदासीनता के कारण उक्त योजना खटाई में पड़ती दिख रही है।सम्बन्धित मामले में बीईईओ राकेश कुमार ने सख्त रवैया अपनाते हुए एसएमएस नही करने वाले विद्यालय प्रधानाध्यपको का वेतन बन्द करते हुए उक्त अवधि की एमडीएम राशि कटौती करने की बात कही।

48 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा)धूम धाम से मनाई गई महाशिवरात्रि

शिवपहाड़ी गुफा में प्रवेश द्वार पर खड़े शिवभक्त

गुफा के भीतर संकरी रास्ते की तस्वीर

भवनाथपुर:भवनाथपुर एवं आसपास के सभी शिवालयों पर रुद्राभिषेक,जलाभिषेक एवं विधिवत पूजा अर्चना के साथ महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाई गई।
भवनाथपुर शिवपहाडी गुफा,कड़ियाराज पहाड़ी,दुर्गा मंदिर टाउनशिप,सूर्यमन्दिर भवनाथपुर,थाना परिसर स्थित शिव मंदिर सहित सभी शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया वंही सोमवार की अहले सुबह से ही रात की बारिश के वावजूद शिवभक्तों की भीड़ शिवालयों में इकठ्ठा होने लगी खासतौर पर महिलाओं ने महाशिवरात्रि के पर्व पर उपवास रख भजन कीर्तन से माहौल को शिवरस में डुबो दिया।
दुर्गा मंदिर टाऊनशिप में विशेष रूप से अखण्ड कीर्तन का आयोजन किया गया।
शिवपहाडी में चलने वाले दो दिवसीय मेले मे रात की बारिश के बाद सुबह मौसम साफ रहने के कारण दस हजार से अधिक शिवभक्तों ने गुफा स्थित महाकाल के दर्शन किये।ब्रजेश कुमार,रामविजय गुप्ता,पंकज कुमार,रामचन्द्र मेहता,अरुण कुमार,प्रवेश कुमार,रवि कुमार सहित सभी पूजा कमिटी सदस्यों ने शिवपहाडी गुफा परिसर की सफाई,भीड़ नियंत्रण एवं गुफा के भीतर रास्ते मे उचित लाइट की व्यवस्था हेतु जी जान से लगे रहे।
*पर्यटन विभाग की नजरों से ओझल है शिवपहाडी गुफा*
सौ वर्षों से अधिक समय से पूजा पाठ किये जा रहे भवनाथपुर पंडरिया पंचायत के सेल प्रक्षेत्र अवस्थित शिवपहाडी गुफा पर्यटन विभाग की नजरों से ओझल है यदि विभाग की बारीकी नजर भी इस अदभुत गुफा पर पड़े तो भवनाथपुर का यह विचित्र ऐतिहासिक गुफा मानचित्र पर भी देखा जा सकता है।विशाल चट्टानों को एक दूसरे पर टिके होने के कारण अंदर में गुफा का रास्ता करीब 150 फिट तक जाता है आगे का रास्ता अति कठिन होने के कारण लोग नही जा पाते।गुफा में एक काशी करवट नामक स्थान भी है जहां पर सूर्य की सीधी रौशनी पहुचती है।वंही क्षेत्र के लोग गुफा के अंदर स्थित शिव लिंग के पास अनेक अवसरों पर अखण्ड कीर्तन का कार्यक्रम भी आयोजित करते है।प्रकृति द्वारा प्रदत्त इस गुफा में पर्यटन के लिहाज से काफी कुछ है बस इसे पर्यटन विभाग द्वारा संवारने की आवश्यकता है।

34 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)बनशानी पँचायत के रोहिनिया में 50 लाख की लागत से विधायक ने किया पुल का शिलान्यास

शिलान्यास करते भानु

भवनाथपुर:जात और जमात के नाम पर लोग जनता को बरगलाने का काम करते है लेकिन मै विकास को लेकर जनता के साथ खडा रहते है.उक्त बाते विधायक भानु प्रताप शाही ने रविवार को बनसानी पंचायत के रोहीणीया गांव मे 50 लाख कि लागत से केसर बांध पर पुल निर्माण का शिलापट्ट का अनावरण कर व नारियल फोड कर शिलान्यास किया.
इस अवसर पर शाही ने कहा मै फर्जी काम नहीं करता ,शिलान्यास करता हु तो काम भी शुरू कराता हू.कहा काम मे थोडी देर भले हो जाए लेकिन दुरूस्त होगा.उन्होंने कहा की इन दिनो भवनाथपुर मे( बिना किसी का नाम लिए)कुछ लोग गरीब जनता को जात के नाम पर तो जमात के नाम पर बरगलाने का भरपूर प्रयास कर रहे है,लेकिन मै बिकास के नाम पर राजनीति करता हूँ।श्री शाही ने .कहा की हमारे लिए सभी जात,धर्म एक बराबर है ।उन्होंने बताया कि बहुत जल्द माईधिया रोड व कृर्षि वैज्ञानिक केंद्र का शिलान्यास करेंगे.उन्होंने कहा रोहो टोला के गरीब भाईयों को बरसात मे काफी परेशानी होती थी लेकिन अब पुल के बन जाने से उनकी परेशानी समाप्त हो जाएगी. इस मौके पर निरंजन पाठक, सुनिल यादव, राकेश मेहता, मानिकचंद पासवान, राजेश्वर पासवान, सुदामा गुप्ता, मनमोहन यादव, पिंटू यादव, विजय यादव सहित ग्रामीण थे.

35 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)संघर्ष मोर्चा के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजित

 

भवनाथपुर:सेल मैदान में नौजवान संघर्ष मोर्चा के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजित किया गया .जिसका शुभारंभ भानु ने दिप जलाकर किया.वही देश के लिए शहीद 40 जवानों के फोटो पर पुष्पांजलि अर्जित कर श्रधांजलि अर्पित किया.
संबोधित करते हुए कि हिंदुस्तान शांति का देश हैं मगर पाकिस्तान हिंदुस्तान को शांति भंग कर ललकारा हैं उन्हें पता नही की देश का हर देशवासी पाकिस्तान से लोहा ले सकता हैं औऱ आवश्कता पड़ी तो भवनाथपुर के धरती से इतना जवान जायगा की पाकिस्तान के इस्लामाबाद तक कब्जा कर लेगा. हमारा देश छेड़ने वाले को छोड़ता नही हैं उन्होंने कहा कि आज हमारे देश के जवानों के द्वारा पाकिस्तान में घुस कर देश के शहीद जवानों का बदला लिया वह धोका से हमारे जवान को मारा लेकिन हमारे देश के जवान घुस कर बदला लिया. आवश्कता पड़ी तो देश के सुरक्षा के लिए मोर्चा के हर कार्यकर्ता कश्मीर में जा कर आतंकवाद से निपटेगा. शाही ने कहा कि जिस तरह से क्षेत्र की जनता ने मुझे सम्मान दिया हैं इसके लिए हम आभारी हूँ उन्होंने कहा कि आपकी मट्टी की पार्टी क्षेत्र के हर क्षेत्र में विकास किया हैं .जनता जिसदिन मुझे बाग डोर दिया था उस समय क्षेत्र में लोग नंगे पांव चलते हैं क्योंकि विधानसभा में सड़क,सिचाई,बिजली के लिए तरस रहे थे लेकिन हमने सड़क से लेकर सदन तक लड़ कर विकास किया हैं और आज कोई दूसरे के कन्धा पर बंदूक रख कर गोली चलाने क्षेत्र में चले आ रहे हैं लेकिन जनता जबाब जरूर देती हैं .विधायक ने बिना नाम लिए पूर्व विधायक पर प्रहार करते हुए कहा कि जब अपना अस्तित्व खत्म हो जाता हैं तो लोग दिल्ली से दरबार लगा कर मुझसे लड़ने चले आते हैं .उन्होंने कहा कि नव जवान संघर्ष मोर्चा गरीब गार्बो के लोग का सेवा करने के लिए उन्होंने कहा कि पार्टी समाज के सहयोग के लिए आगे बढेगा औऱ हम भी जरूर आएंगे लेकिन कोईअन्य नेता नही आता हैं सिर्फ चुनाव में उड़न खटोला से घूमेगा लेकिन जरूरत पड़ेगी तो वह आपके पास नही जायगा यह लोग परिवार वाद के लोग करते हैं. मोर्चा सविधान के अनुसार गरीबो का जो अधिकार गरीबो के घर तक पहुँचने का काम करेंगी आज हमारी पार्टी दूसरे पर नही जनता जनता द्वारा चलाया जाता हैं .
मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानन्द यादव,जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार,अविनाश देव,प्रशांत सिंह,दयानन्द सोनी,लक्ष्मण राम,राजेश कुमार सिंह,दीपक दुबे,अनिल चौबे सहित कई लोग उपस्थित थे.

72 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)द्वारपुजा पर लावा छिटते तथा वरमाला डालते वर वधु

द्वारपुजा पर ल लावा छिटते तथा वरमाला डालते वर वधु

भवनाथपुर:नव जवान संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह सिडि टाईप दुर्गा मंडप मे किया गया. जहां विधायक के बहनोई गंगेश्वर सिंह व बहन सोना शाही ने कन्या दान जबकि विधायक भानु ने भाई बनकर लावा छिटाई कर सामुहिक विवाह कि रशम को पुरा किया.विवाह समारोह को एतिहासिक बनाने कज लिए मुख्यमंत्री को विधायक ने आमंत्रित किया था. उनके आने कि पुरी तैयारी प्रशासन ने पुरी कि थी लेकिन किसी कारण वश नही आने से समारोह थोडा फिका रहा.

विधाय भानु प्रताप शाही ने विवाह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जैसे भाई के रहते कोई भी बहन असहाय नही हैं. उनहोने नव दांपत्य को बधाई दिया. उन्होंने कहा विवाह राजनीतिक से प्रेरित नही हैं यह कार्य गुरु के आशीर्वाद एवं प्रेरणा के वजह से किया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि समाज मे जो अगुआ हैं उसे समाज के हर कार्य करना चाहिए .उन्होंने कहा कि हर तबके के समाज में दहेज रूपी राक्षस फैला हुआ हैं उससे दूर करने के लिए समूहिक विवाह किया जा रहा हैं .समाज एक जुट हो जाय तो दहेज रूपी राक्षस को मारा जा सकता हैं .नौजवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना गरीब लोगों के उथान के लिए किया गया है. मोर्चा ही इस तरह का कार्य कर सकता हैं दूसरे लोगो मे इतना दम नही हैं कि कर सकें. उन्होंने कहा कि मोर्चा वोट की राजनीत के लिए सामुऐ विवाह नही कराती हैं. उन्होंने कहा कि इतना धूम धाम से किसी राजा महाराजा का भि विवाह नहीं हुआ होगा.जिसमे एकलाख बराती घराती शामिल होकर समारोह को एतिहासिक बनाया है.उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप सबो ने इस विवाह समारोह में सहयोग किया उसके लिए आप सभी का आभारी हूँ .उन्होंने कहा कि मै अपनी बहन मानकर विवाह किए हैं निर्वाह नही किया हूँ जब जरूरत हो मुझे पुकारों मै अवश्य पहुँचूंगा.

मुख्यमंत्री के शादी समारोह मे आने कि पुरी तैयारी प्रशासन द्वारा किया गया था. आगमन को लेकर पलामु के डिआईजी विपुल शुक्ला, आयुक्त मनोज कुमार झा, गढवा एसपी शिवानी तिवारी, अभियान एसपी सनद कुमार, सदर एसडीओ रमोद कुमार नगर उटारी एसडिपिओ निरज कुमार के अलावे कई अधिकारी हेलिपैड पर मौजूद थे लेकिन 12.20 मे नही आने कि सुचना हो गयी.मुख्यमंत्री ने रांची से ही व्याटसअप से मैसेज भेजा जिस
संदेश को अनुमंडल पदाधिकारी कमलेशवरनारायण ने समारोह मे कहा कि मुख्यमंत्री ने अपना संदेश भेजे है कहा मौसम एवं तकनीकी खराबी के कारण नहीअआ सका .उन्होंने कहा कि सरकार प्रति जोड़े को 2000-2000 हजार रुपए मुख्यमंत्री के द्वारा दिया जाएगा . उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही को द्वारा जो विवाह समारोह का आयोजित कर किया जा रहा हैं उसके ली बधाई एवं साधुबाद. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य से क्षेत्र की जनता में खुशिहाली है.

जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि भवनाथपुर विधानसभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने गरीब असहाय परिवार के कन्यायों का विवाह कराया जाता हैं वह काविले तारीफ हैं. उन्होंने कहा की झारखंड के पहले विधायक हैं जो क्षेत्र के गरीब असहाय के लड़की जो दहेज के वजह से शादी नही हो पा रहा था जिसे आज विधायक भानु प्रताप शाही ने उन कन्या का विवाह करा रहें हैं. उन्होंने कहा कि दहेज रूपी राक्षस के वजह के गरीब बहनों का विवाह नही हो पा रहा हैं मैं जितना भी भानु प्रताप शाही का प्रशंसा करू वह कम हैं.
डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही ने जिस तरह से अपने गुरु के आशीर्वाद से गरीब परिवार के लोगो का लड़की का विवाह कराया हैं उसकी जितनी प्रशंसा करू वह कम हैं .उन्होंने कहा विवाह समारोह का कार्य एक पूण्य का कार्य हैं.
समारोह का संचालन भगत दयानंद यादव व धन्यवाद ज्ञापन
सेल डीजीएम एस के सिंह ने किया.
इस मौके पर बीडीओ विशाल कुमार,सीओ संदीप अनुराग टोपोनो,बीईईओ राकेश कुमार,बीपीओ रविन्द्र मेहता, बंशीधर नगर जिला परिषद प्रियंका देवी,सिया सिंह,प्रशांत सिंह,लक्ष्मण राम,अनिल चौबे, माटी कला बोड सदस्य अविनाश देवडॉ नीतीश भारती,डॉ जेपी ठाकुर, सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

73 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक भानु प्रताप शाही विवाह समारोह में उमड़ा जन सैलाब

कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक भानु प्रताप शाही
विवाह समारोह में उमड़ा जन सैलाब

भवनाथपुर:टाउनशिप के सीडी दुर्गा मंडप मैदान में नव जवान संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास को शिरकत करना था लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम स्थगित हो गया । लेकिन सामूहिक विवाह में कई अथिति समारोह में उपस्थित हो कर वर बधू को आशीर्वाद दिया। वही शादी समारोह में सरकार के मुख्यमंत्री के आशीर्वाद संदेश अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण संदेश पढा उन्होंने कहा कि मौसम एवं तकनीकी खराबी के कारण मुख्यमंत्री महोदय इस ऐतिहासिक विवाह समारोह में भाग नही ले सकें जिसके लिए उन्हें भी अपशोष हैं।उन्होंने कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री द्वारा प्रति जोड़े को दो हजार रुपए आशीर्वाद के रूप में दिया दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक भानु प्रताप शाही को द्वारा जो विवाह समारोह का आयोजित किया जा रहा हैं उसके लिए विधायक भानु प्रताप शाही को बधाई एवं साधुबाद दिया हैं।वही विवाह समारोह में उमड़े जन शैलाब को संबोधित करते हुए विधायक सह नसंमो के सुप्रीमों भानु प्रताप शाही ने कहा कि हमारे जैसे भाई के रहते कोई भी बहन असहाय नही हैं असहाय शब्द का प्रयोग गलत हैं कोई भी बहन असहाय नही हैं उ होने नव दांपत्य को बधाई दिया। उन्हों मुख्यमंत्री के संदेश के उन्होंने का यह विवाह राजनीतिक से प्रेरित नही हैं यह कार्य गुरु के आशीर्वाद एवं प्रेरणा के वजह से किया जा रहा हैं उन्होंने कहा कि समाज मे जो अगुआ हैं उसे समाज के हर कार्य करना चाहिए सिर्फ मंत्री एवं विधायक के लिए नही करना चाहिए उन्होंने कहा कि हर तबके के समाज में दहेज रूपी राक्षस फैला हुआ हैं उससे दूर करने के लिए समूहिक विवाह किया जा रहा हैं समाज एक जुट हो जाय तो दहेज रूपी राक्षस को मारा जा सकता हैं नव जवान संघर्ष मोर्चा के स्थापना गरीब लोगों के उथान के लिए कर रही हैं मोर्चा ही इस तरह का कार्य कर सकता हैं दूसरे लोगो मे इतना दम नही हैं कि कर सकें उन्होंने कहा कि मोर्चा वोट का राजनीत के लिए नही करते हैं उन्होंने कहा कि इतना धूम धाम से किसी राजा महाराजा का विवाह हुआ होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह के आप सबो ने इस विवाह समारोह में लोगो ने सहयोग किया उसके लिए आप सभी से आभारी हूँ उन्होंने कहा कि मै अपनी बहन मानकर विवाह किए हैं निर्वाह नही किया हूँ जब जरूरत हो मुझे पुकारों मै अवश्य पहुँचूंगा। कार्यक्रम में गढ़वा जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि भवनाथपुर विधानसभा के विधायक भानु प्रताप शाही ने गरीब असहाय परिवार के कन्यायों का विवाह कराया जाता हैं वह काविले तारीफ हैं उन्हों के की झारखंड के पहले विधायक हैं जो क्षेत्र के गरीब गार्बो के लड़की जो दहेज के वजह से शादी नही हो पा रहा था जिसे आज विधायक भानु प्रताप शाही ने उन कन्या का विवाह करा रहें हैं उन्होंने कहा कि दहेज रूपी राक्षस के वजह के गरीब बहनों का विवाह नही हो पा रहा हैं मैं जितना भी भानु प्रताप शाही का प्रशंसा करू वह कम हैं।
डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि विधायक भानु प्रताप शाही ने जिस तरह से अपने गुरु के आशीर्वाद से गरीब परिवार के लोगो का लड़की का विवाह कराया हैं उसकी जितनी प्रशंसा करू वह कम हैं उन्होंने कहा विवाह समारोह का कार्य एक पूण्य का कार्य हैं।
विवाह समारोह में मंचा सिन सेल डीजीएम एसके सिंह, बीडीओ विशाल कुमार,सीओ संदीप अनुराग टोपोनो,बीईईओ राकेश कुमार,बीपीओ रविन्द्र मेहता,श्री बंशीधर नगर जिला परिषद प्रियंका देवी,सिया सिंह,प्रशांत सिंह,लक्ष्मण राम,मोर्चा जिला अध्यक्ष बबलू पटवा,अनिल चौबे,विधायक प्रतिनिधिउपेन्द्र दास,संध्याकर विश्वकर्मा,मुखिया उपेन्द्र भारतीदयानन्द सोनी,माटी कला केंद्र अविनाश देव,आरके शर्मा,डॉ नीतीश भारती,डॉ जेपी ठाकुर,

101 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)शैक्षणिक भ्रमण से छात्रों में समग्र विकास होता है -बीइइओ

भवनाथपुर:भ्रमण टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते बीईईओ
भवनाथपुर।गढ़वा उतरी वन प्रमण्डल के तत्वावधान में कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय भवनाथपुर की 41 छात्राओं को बेतला नेशनल पार्क के लिये बीईईओ राकेश कुमार ने बुधवार की सुबह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
मौके पर बीईईओ राकेश कुमार ने कहा प्रकृति को भली भांति समझने के लिये बेतला नेशनल पार्क उपयुक्त जगह है।छात्रों को नियमित शैक्षिक भ्रमण कराये जाने से छात्र समग्र ज्ञान प्राप्त करते है।खुले वातावरण में शिक्षा को अपने व्यक्तिगत अनुभवों से परिभाषित कर प्रत्यक्ष अनुभूति से छात्र जागृत होते है,जिससे वे भारत की विभिन्नताओं जैसे – इतिहास , विज्ञान  शिष्टाचार और प्रकृति को व्यक्तिगत रूप से जान सकते है। इसके अतिरिक्त छात्रों में समूह में रहने की प्रवृति , नायक बनने की क्षमता तथा आत्मविश्वास एवं भाई चारे की भावना प्रबल होती है।छात्राओ के साथ भ्रमण टीम में शामिल वार्डेन प्रियंका कुमारी,पिटी शिक्षिका पूनम कुमारी,वनरक्षी शिवशंकर सिंह एवं निशांतकर पपु को बीईईओ ने छत्राओं की निगरानी का जिम्मा सौंपा।

74 total views, no views today

भवनाथपुर (गढ़वा)डम्पर और कार के बीच आमने सामने की टक्कर ,कोई हताहत नही

भवनाथपुर:भवनाथपुर मुख्य पथ पर गोविन्द होटल के सामने बुधवार के सुबह डोलोमाइट लदे डंपर और कार के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई, हालांकि इस दुर्घटना में कोई भी हताहत नही हुआ. जानकारी के अनुसार बुधवार के सुबह भवनाथपुर से बंशीधर नगर की ओर जा रही जेएच नम्बर 01डीजी 8500 स्विफ्ट कार पिकअप वैन को ओवरटेक करने में तुलसीदामर खदान से डोलोमाइट लेकर आ रही डंपर जेएच 02 के 7556 से जा टकराई, जिससे स्विफ्ट कार के आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, वही इस दुर्घटना में कार चालक भी बाल बाल बच निकला, दुर्घटनाग्रस्त कार बंशीधर नगर निवासी अरविंद कुमार का बताई जा रही है.घटनास्थल पर पहुंचे एएसआई जनार्दन मंडल ने दोनों वाहनों को कब्जे में कर थाना लाया.बाद मे पुलिस ने गाडी को छोड दिया.

69 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा)51 बेटियों की सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास सम्मिलित हो नवदम्पति को देंगे आशिर्वाद

गुरुवार को होने वाली सामूहिक विवाह की तयारी में जुटे विधायक

भवनाथपुर:नसमो की 19वी स्थापना दिवस के अवसर पर 51 बेटियां की सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास सम्मलित हो नवदम्पति आशीर्वाद देंगे।उक्त बातो की जानकारी नसमो कार्यालय द्वारा दी गयी।
बताते चले कि नसमो केंद्रीय अध्यक्ष प्रत्येक वर्ष नवजान संघर्ष मोर्चा के स्थापना दिवस के मौके पर गरीब असहाय बेटी बहनो का सामूहिक कन्यादान सपत्नीक करते है।उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के आने की सूचना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया जबकि नसमो कार्यकर्ता के साथ स्वयं भानु शाही कार्यक्रम सफल बनाने के लिये पिछले पंद्रह दिनों से जी तोड़ मेहनत कर रहे है।सामूहिक शादी समारोह को लेकर पूरे टाउनशिप को दुल्हन की तरह सजाने के साथ अनेक जगहों पर तोरण द्वार बनाये गए है।मुख्यमंत्री का कार्यक्रम सीडी टाइप दुर्गा मंदिर में होने वाले विवाहोत्सव में शरीक होंगे जबके सीडी फील्ड में भोजपुरी गायक खेसारीलाल यादव का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

126 total views, 1 views today

भवनाथपुर (गढ़वा)प्रखण्ड परिसर स्थित धन क्रय केंद्र में बोरा की कमी ,नही हो पा रहा धान क्रय

भवनाथपुर :प्रखंड परिसर के स्थित धान क्रय केंद्रों पर दुर्व्यवस्था होने बोरा के कमी के कारण किसानों का धान क्रय नहीं हो पा रहा है। उक्त धानक्रय केंद्र पर बोरा उपलब्ध नही होने से किसान परेशान हैं, किसान बोरा नही रहने से वे सभी अपने स्तर से बोरा लाकर धान बेच रहे है, साथ ही बोरा की भारी किल्लत के चलते धानक्रय केंद्र के संचालक किसानो से धान खरीदने में असमर्थ साबित हो रहे है। बावजूद इससे किसानों को निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ठोस पहल नहीं कर रहा है।। वहीँ कई किसानो ने बताया कि हमलोग पिछले कई दिनों से धान बेचने के लिए एफसीआई धान क्रय केंद्र पर लाइन लगाए हुए है, लेकिन केंद्र पर सरकार द्वारा खरीदे गये धान को बोरा में रखने के लिए भरपूर मात्रा में बोरा उपलब्ध नही कराये जाने से धान बेचने में परेशानी हो रही है। मामले को लेकर प्रखंड बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह धान क्रय केंद्र पर बोरा उपलब्ध नही होने की जानकारी क्रय केंद्र के संचालक से ली, तो क्रय केंद्र के संचालक ने बताया की बीते 21 फ़रवरी को एफसीआई विभाग से भवनाथपुर धान क्रय केंद्र पर 6 हजार 900 सौ बोरा भेजी गयी थी, जब हमलोग धान खरीदने के लिए बोरा की बंडल को खोले तो पायें की इसमें 50 प्रतिशत बोरा कटे फटे हालत में सड़ा हुआ है, शेष बचे बोरा में ख़रीदे गए धान को पैक किया गया है। क्रय केंद्र पर बोरा के आभाव के कारण क्षेत्र के किसानो को धान बेचने में भारी परेशानी हो रही है, इसे लेकर उपायुक्त को मामले से अवगत कराने की बात कही।

21 total views, no views today