भवनाथपुर(गढ़वा) : कमलेश होटल के तरफ से किया जा रहा फल वितरण

 

फल वितरण करते होटल संचालक कमलेश गुप्ता

भवनाथपुर(गढ़वा) : हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भवनाथपुर कर्पूरी चौक स्थित  कमलेश होटल की तरफ से छठ ब्रतियों के बीच  फल वितरण किया जा रहा है फल वितरण करते हुए होटल मालिक कमलेश गुप्ता ने बताया कि लोक आस्था का महा पर्व छठ वर्तियों की सेवा मात्र से अनेक धामों का बराबर पुण्य मिलता है.

17 total views, 17 views today

केतार(गढ़वा) : लोक आस्था का महापर्व छट सम्पन्न, प्रशासन के साथ साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी किया भरपूर सहयोग

केतार(गढ़वा) : लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के अवसर पर थाना प्रभारी राजशेखर तथा प्रखंड के विभिन्न समाजसेवी,जनप्रतिनिधियों द्वरा ईख ,फलाहार का वितरण किया गया। सुप्रसिद्ध सूर्य नारायण वन में विभिन्न जगहों से आए छठ व्रतियों ने भगवान भास्कर की उपासना कर मन्नत मांगी। भावी प्रत्यासी मनीष कुमार सिंह के द्वरा छठ पूजा की लाइट व्यवस्था के लिए 61हजार देकर सहयोग की। सूर्य मंदिर  निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे द्वरा  वीडियो सीदार्थ शंकर यादव, थाना प्रभारी राजशेखर तथा मंदिर प्रांगण में आये जनप्रतिनिधियों को शॉल देकर समानित किया। इस मौके पर वीडियो सीदार्थ शंकर यादव ने कहा कि सूर्य नारायण मंदिर की महिमा अरम्पार है जो जिले में ही नही राज्य में एकलौता मंदिर है जिसमे पत्थर पे भगवान सूर्य की रोशनी की किरणें दिखाई देती है जो भक्तो को मन्नत पूरा होने पर मजबूर करती हैं। थाना प्रभारी राजशेखर ने कहा कि प्रशाशन की आप सहयोग करे  आपकी सेवा में हमेशा ततपर है।

इस मौके पर एसटी ऎसी के अध्यक्ष शिवधारी राम,विधायक भानु प्रताप शाही,पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव,झाविमो प्रत्यासी विजय केशरी, मनीष कुमार सिंह,ताहिर अंसारी, अनूप तिवारी,विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह,नसमो प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद,वर्मा  अजय, विट्टू सिंह, रामप्रसाद, दिनेश वर्मा, दीपक वर्मा, संतोष कमलापुरी आदि उपस्थित थे।

37 total views, 37 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : उदयीमान सूर्य को अर्द्ध देने के साथ ही छट अनुष्ठान समाप्त, ब्रतियों ने किया पारन

उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देती व्रती

> उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ अनुष्ठान समाप्त, वतियो ने किया पारन

भवनाथपुर(गढ़वा) : लोकआस्था एवं सूर्योपासना का महापर्व छठ बुधवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही हुआ संपन्न,चार दिवसीय इस अनुष्ठान के चौथे दिन अर्ध्य के बाद व्रतियों ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ अन्न-जल ग्रहण कर ‘पारण’ किया। छठ पर्व के तीसरे दिन मंगलवार रात सूर्यमन्दिर भवनाथपुर,दुर्गा मन्दिर टाऊनशिप,आश्रम घाट भवनाथपुर सहित क्षेत्र के सभी छठ घाट पर व्रतियों की भीड़ उमड़ी रातभर पारम्परिक छठ गीत गाकर भक्तिमय वातावरण में रात बिताई और अंतिम दिन बुधवार की सुबह व्रतधारियों ने उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर भगवान भास्कर की पूजा-अर्चना की, इसके बाद व्रती अपने घर आकर अन्न-जल ग्रहण कर ‘पारण’ किया और 36 घंटे तक चलने वाले निर्जला उपवास को समाप्त किया। छठ को लेकर चार दिनों तक पूरा भवनाथपुर क्षेत्र भक्तिमय वातावरण में गोते लगाता रहा, गांव से लेकर शहर तक यानी पूरे इलाके के गली मुहल्ले की सफाई की गई आम से लेकर खास लोगो ने उत्साहपूर्वक सफाई की वही छठ पूजा के पारंपरिक गीत गूंजते रहे। सभी छठ घाटो को आयोजन समिति द्वारा बखूबी सजाई गई एवं व्रतियों की सुविधा का ख्याल रखा गया।

> प्रशाशन रही चौकस

छठ को लेकर भवनाथपुर क्षेत्र की सभी घाटो पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे,नदी के तटों से लेकर जलाशयों के घाटों पर प्रशासन निगरानी करती रही।

> सभी छठ घाटो पर व्रतियों के लिये फल एवं पूजन सामग्री का किया गया वितरण

जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने लगभग सभी छठ घाटो का भ्रमण कर नारियल, सेव, केला सहित अन्य फल एवं पूजन सामग्रियों का वितरण किया।छठ घाटो पर भवनाथपुर विधानसभा के लगभग सभी प्रत्यशियों या उनके प्रतिनिधियों द्वारा भ्रमण किया गया जिससे आगामी चुनाव की आहट स्पष्ट प्रतीत होती है।

50 total views, 50 views today

केतार(गढ़वा) : लोक आस्था का महापर्व छट सम्पन्न, प्रशासन के साथ साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी किया भरपूर सहयोग

केतार(गढ़वा) : लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के अवसर पर थाना प्रभारी राजशेखर तथा प्रखंड के विभिन्न समाजसेवी,जनप्रतिनिधियों द्वरा ईख ,फलाहार का वितरण किया गया। सुप्रसिद्ध सूर्य नारायण वन में विभिन्न जगहों से आए छठ व्रतियों ने भगवान भास्कर की उपासना कर मन्नत मांगी। भावी प्रत्यासी मनीष कुमार सिंह के द्वरा छठ पूजा की लाइट व्यवस्था के लिए 61हजार देकर सहयोग की । सूर्य मंदिर  निर्माण कमिटी के अध्यक्ष उमाशंकर चौबे द्वरा  वीडियो सीदार्थ शंकर यादव,थाना प्रभारी राजशेखर तथा मंदिर प्रांगण में आये जनप्रतिनिधियों को शॉल देकर समानित किया । इस मौके पर वीडियो सीदार्थ शंकर यादव ने कहा कि सूर्य नारायण मंदिर की महिमा अरम्पार है जो जिले में ही नही राज्य में एकलौता मंदिर है जिसमे पत्थर पे भगवान सूर्य की रोशनी की किरणें दिखाई देती है जो भक्तो को मन्नत पूरा होने पर मजबूर करती हैं। थाना प्रभारी राजशेखर ने कहा कि प्रशाशन की आप सहयोग करे  आपकी सेवा में हमेशा ततपर है. इस मौके पर एसटी ऎसी के अध्यक्ष शिवधारी राम,विधायक भानु प्रताप शाही,पूर्व विधायक अनन्त प्रताप देव,झाविमो प्रत्यासी विजय केशरी, मनीष कुमार सिंह,ताहिर अंसारी, अनूप तिवारी,विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह, नसमो प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हाई प्रसाद,वर्मा  अजय, विट्टू सिंह, रामप्रसाद, दिनेश वर्मा, दीपक वर्मा, संतोष कमलापुरी आदि उपस्थित थे।

42 total views, 42 views today

केतार(गढ़वा) : सूर्य को अर्ग देने को छट व्रतियों का लगा भीड़

केतार(गढ़वा) : ग्राम बातो कला सूर्य मंदिर छट घाट पर खरना के समय भगवान सूर्य का अर्ग देने छठ व्रतियों का लगा भीड़ इस अवशर पर झारखण्ड सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लाल हेमेन्द्र प्रताप देहाती व अन्य लोग उपस्थित थे.

 

52 total views, 5 views today

केतार(गढ़वा) : छठ पूजा कमेटी के सदस्यों के द्वारा श्रद्धालुओं के बैठने के लिए की जा रही उचीत ब्यवस्था

केतार(गढ़वा) : प्रखंड  अंतर्गत ग्राम बतो कला में  छठ महापर्व को लेकर भगवान भास्कर सूर्य मंदिर की छठ पूजा कमेटी के सदस्यों द्वारा साफ सफाई की गई और  श्रद्धालुओं की बैठने के लिए उचित व्यवस्था की की जा रही है सूर्य मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है ताकि छठ पर्व में भगवान भास्कर का मंदिर चमकता रहे इस मौके पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लाल हेमेंद्र प्रताप देहाती ने छठ घाट पहुंच कर हो रहे सभी कार्यों का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिया उन्होंने कमेटी को कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए  छठ घाट साफ सफाई में  मुख्य रूप से सुनील यादव सत्येंद्र सिंह रिंकू सिंह विकास सिंह अजीत सिंह अवध यादव इत्यादि लोग शामिल है।

61 total views, 2 views today

केतार(गढ़वा) : नारायण वन मन्दिर कमिटी छट व्रतियों का स्वागत को उत्सुक

केतार(गढ़वा) : सूर्य मंदिर नारायण वन मुकुन्दपुर में स्थित सूर्य मंदिर छट ब्रतियों के लिए सज धज कर तैयार है हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी काफी तयारी की गई है क्यों कि नारायण वन सूर्य मंदिर में व्रत के लिए स्थानीय लोगों के साथ बिहार, उत्तर प्रदेश, छतीसगढ़, पड़ोसी राज्य से भी लोग छट व्रत करने आते हैं इस लिए व्रती को कोई कठिनाई न हो मन्दिर कमिटी  ब्यवस्था करने में जी जान से जुटी हुई है।मन्दिर अध्यक्ष उमा शंकर चौबे, अजय सिंह, दिपक वर्मा, बिट्टू सिंह ,बिक्की सिंह एवं सभी कमिटी के सदस्य दिन रात लगे हुए हैं ।इस वर्ष पूरे डेकोरेशन का और लाइट की ब्यवस्था समाज सेवी मनीष सिंह के द्वारा किया जा रहा है ।यहां पर भक्तो की संख्या लगभग 50–60 हजार होती है सुरक्षा की ब्यापक प्रबन्ध किया गया है एवं सभी समाज सेवी लोगों को आमंत्रित किया गया है.

 

79 total views, 7 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : नहाय-खाय के साथ सूर्योपासना और लोक-आस्था का महापर्व छठ आज से शुरू

भवनाथपुर(गढ़वा) : भगवान सूर्य की उपासना का महापर्व छठ आज से नहाय-खाय के साथ हुआ प्रारम्भ,हिंदू धर्म में किसी भी पर्व की शुरुआत स्नान के साथ ही होती है और यह पर्व भी स्नान यानी नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ,भवनाथपुर सहित सभी आसपास का क्षेत्र पारम्परिक भक्तिमय छठ गीत से हुआ गुंजायमान,छठ घाट सजधज कर हुआ तैयार। नहाय-खाय के मौके पर व्रती महिलाए आज स्नान और पूजन-अर्चन के बाद कद्दू व चावल के बने प्रसाद को ग्रहण करेंगी,इसके अगले दिन खरना की जाएगी और इसी के साथ व्रती महिलाओं का 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू होगा जो बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के बाद समाप्त होगा।भक्तों की अटल आस्था के अनूठे पर्व छठ में सूर्य की पहली किरण और सायंकाल में अंतिम किरण को अर्घ्य देकर सूर्य को नमन किया जाता है। सूर्योपासना का यह पर्व कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी से सप्तमी तिथि तक मनाया जाता है.सूर्य षष्ठी व्रत होने के कारण इसे ‘छठ’ कहा जाता है. सुख-समृद्धि और मनोवांछित फल देने वाले इस पर्व को पुरुष और महिला समान रूप से मनाते हैं, परंतु आम तौर पर व्रत करने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक होती है. कुछ साल पहले तक मुख्य रूप से यह पर्व बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में मनाया जाता था, परंतु अब यह पर्व पूरे देश में मनाया जा रहा है.

 

73 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : खाद के निर्धारित मूल्य को लेकर सीओ व बीडीओ ने दुकानदारों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में खाद बिक्रेताओं द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर खाद बेचे जाने की शिकायत मिलने पर बीडीओ विशाल कुमार व सीओ संदीप अनुराग टोपन्नो ने शनिवार को अनुज्ञप्तिधारी खाद दुकानों की जाँच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अधिकारियो ने खाद दुकानदारो से खाद की क्रय बिक्रय एवं स्टॉक से सम्बंधित पंजियों की जांच की।खाद बिक्रेताओं ने अधिकारियों से कहा कि  मेदिनीनगर और गढ़वा स्थित गोदामो से हमलोगो को 266 रुपए प्रति बोरा खाद मिलता है, जिसमे ट्रांसपोर्टिंग पर 50 रुपए प्रति बैग खर्च पड़ता है। जिस पर अधिकारियों ने कहा कि सरकारी रेट और ट्रांसपोर्टिंग खर्च मिलाकर एक बोरा पर कुल 316 रुपए लागत आती है, इसलिए प्रति बैग 320 रुपए की दर पर क्षेत्र के किसानो को खाद बेचने का निर्देश दिया।

73 total views, 3 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सीओ एवं बीडीओ ने छट घाट का किया निरीक्षण

छठ घाट का निरीक्षण करते बीडीओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : लोक आस्था के महान पर्व छठ पूजा को लेकर बीडीओ विशाल कुमार एवं सीओ संदीप अनुराग टोपनो ने शनिवार को भवनाथपुर बस्ती स्थित आश्रम छठ घाट, सूर्यमंदिर छठ घाट,बाजार स्थित छठ घाट सहित अन्य सभी घाटो का निरीक्षण कर पूजा समिति को दिए आवश्यक दिशा निर्देश। मौके पर बीडीओ विशाल कुमार ने कहा कि स्थानीय पूजा समिति के द्वारा सभी घाटो की सफाई कराई जा रही है साथ ही इन छठ घाटो पर संबंधित पूजा कमिटी अपने स्तर से  व्रतियों को बैठने की व्यवस्था,नहाने हेतु झरना, लाईट बत्ती और साउंड की व्यवस्था की जा रही है, कहा कि छठ महापर्व के दौरान पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहेगी साथ ही सभी छठ घाटो पर मजिस्ट्रेट एवं मेडिकल टीम की व्यवस्था की जाएगी।

34 total views, 4 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : तड़पता रहा मरीज एम्बुलेंस चालक ने सदर अस्पताल ले जाने से किया इनकार परिजनों ने भी नही ली सुध

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर सीएचसी में बीते तीन दिनों से इलाजरत वृद्ध मरीज को रेफर किये जाने के वावजूद मरीज के साथ परिजन के नही होने पर एम्बुलेंस चालक ने मरीज को सदर अस्पताल ले जाने से किया इनकार,अस्पताल परिसर में पड़ा रहा मरीज वही परिजनों ने भी नही ली सुध। विदित हो कि दीपावली की संध्या में कर्पूरी चौक के समीप उक्त वृद्ध लावारिश हालात मे बेसुध पड़ा था जिसे स्थानीय व्यवसायी ब्रजेश गुप्ता ने टॉल फ्री नम्बर 108 नम्वर से संपर्क कर उसे अस्पताल भेजा,तीन दिनों तक अस्पताल में समुचित इलाज के बाद चिकित्सको ने बेहतर इलाज हेतु गढ़वा रेफर कर दिया।पूछताछ के क्रम में वृद्ध मरीज ने किसी प्रकार अपना नाम रामप्रसाद राम पिता घुना राम एवं घर गटियरवा बताया।वृद्ध मरीज की लावारिस एवं दयनीय स्थिति देख शुक्रवार को भवनाथपुर पंसस चन्दन ठाकुर ने उक्त वृद्ध मरीज को सदर अस्पताल भेजवाने के लिये 108 नम्बर पर सम्पर्क किया नगर उंटारी से एम्बुलेंस भी अस्पताल परिसर में आई किन्तु एम्बुलेंस चालक आनंद कुमार ने वृद्ध मरीज के साथ किसी परिजन के न होने पर सदर अस्पताल गढ़वा ले जाने से इनकार कर दिया एवं मारिज को असहाय स्थिति में छोड़ खाली एम्बुलेंस लेकर पुनः वापिस चला गया,उक्त एम्बुलेंस चालक के इस अमानवीय व्यवहार से केंद्र एवं राज्य सरकार के सहयोग से संचालित एम्बुलेंस सेवा पर प्रश्नचिन्ह उठना लाजमी है।

151 total views, 5 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी के द्वारा सेल प्रबन्धन और संवेदक में मिलीभगत का लगाया आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते पूर्व मंत्री रामचन्द्र केशरी

भवनाथपुर(गढ़वा) : झारखंड सरकार के पूर्व संसदीय एवं जल संसाधन मंत्री रामचन्द्र केशरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सेल प्रबन्धन पर सेल आरएमडी भवनाथपुर प्रक्षेत्र के घाघरा में 1975 ई के दौरान सीबीआई द्वारा जब्त लाखो रु का चूना पत्थर को सड़क निर्माण संवेदक से मिल हेरा फेरी करने का आरोप लगाया।उन्होंने बताया कि सेल प्रक्षेत्र में कोनमण्डरा तक जो सड़क निर्माण कार्य से हमे कोई आपत्ति नही है किंतु उक्त सड़क निर्माण में संवेदक द्वारा मिट्टी युक्त बालू एवं कम सीमेंट के साथ पूर्व में उत्खननित एवं तोड़ी गयी पत्थर जो कि 1975 ई में सीबीआई द्वारा जब्त किया गया था उसे धडल्ले से प्रयोग कर रही है जबकि संवेदक को अच्छी किस्म की पत्थर खरीद सड़क निर्माण में उपयोग हेतु राशि उपलब्ध कराई जाती है,सेल प्रबन्धन के पास पर्याप्त औद्योगिक सुरक्षा बल होने के वावजूद घाघरा सेल प्रक्षेत्र से चुना पत्थर का उत्खनन एवं पूर्व में तोड़ी गयी पत्थर को सड़क निर्माण में उपयोग होना सेल प्रबन्धन एवं संवेदक की मिलीभगत को दर्शाता है, उन्होंने कहा सेल प्रबन्धक से मिल सम्बन्धित मामले में संवेदक एवं संलिप्त आरईओ विभाग के पदाधिकारियों पर क्या करवाई हुई जानने का प्रयास किया किन्तु उनके पीए अरुण शुक्ला एवं भू सम्पदा निरीक्षक सुशील चौबे ने बताया कि चुना पत्थर चोरी में संलिप्त लोगो पर कानूनी करवाई की प्रक्रिया चल रही है कहा घाघरा खदान से लाखों रु के गायब चुना पत्थर मामले के जांच की मांग इस्पात मंत्रालय दिल्ली से करेंगे। इस मौके पर ब्रह्मदेव राम, जीवधन साह, अनिल गुप्ता, बीडीसी अखिलेश उराव, नईम खलीफा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

84 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : आरोग्य आयुष्मान भारत के तहत 610 गोल्डन कार्ड वितरित

भवनाथपुर(गढ़वा) : आरोग्य भारत योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंदुरिया में 619 गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया इस अवसर पर मुखिया ने बताया कि गोल्डन कार्ड से कोई गरीब ब्यक्ति को चिकित्सा से महरूम नही होना पड़ेगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस योजना काबिले तारीफ है इस अवसर पर उपस्थित मुखिया राजेश कुमार गुप्ता , उप मुखिया सहित सभी वार्ड सदस्य ,स्वास्थ सहिया सहित ग्रामीण उपस्थित थे.

 

64 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : रहस्यमयी ढंग से नसमो का झंडा हटा, अटकलों का दौर तेज

नसमो झंडा हटाने वाले पर हो करवाई- बीडी यादव

भवनाथपुर(गढ़वा) : टाउनशिप स्थित विधायक आवास पर मंगलवार को नसंमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भगत दयानंद यादव ने प्रेस वार्ता कर सेल के गोलंबर चौक पर लगे नसंमो के झंडा को पूर्व विधायक के इशारे पर बीती रात असामाजिक तत्वों द्वारा काटकर हटाये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसकी घोर निंदा की। उन्होंने कहा कि टाउनशिप चौक पर नसंमो का लगा हुआ सिर्फ झंडा मात्र ही नही था, बल्कि यह पुरे क्षेत्र के गरीब, दलित और शोषित परिवारो की आत्म सम्मान की प्रतीक की निशानी थी, जिसे बीती रात्रि में नगरगढ़ के इशारे पर कुछ पीछ लग्गु नेता और असामाजिक तत्वों ने हटाने का कार्य किया है। वैसे लोगो को चिन्हित करते हुए प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग किया है।उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मोर्चा परिवार के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले और उनसे टक्कर लेने वाले अपनी ओछी हरकत करने से बाज आये अन्यथा नसंमो उन्हें मुहतोड़ जवाब देने के लिए अब कमर कस चुकी है।कहा कि नसंमो द्वारा क्षेत्र के किसानो के हितों को लेकर आगामी 9 दिसंबर को गढ़वा में एक विशाल रैली निकाली जाएगी। इस मौके पर नसमो महासचिव अनिल चौबे, मनोज पहाड़िया, राकेश चौबे, अरुण कुमार, प्रदीप यादव, लल्लू ठाकुर, लक्ष्मण राम, प्रमोद सिंह, रामपवन विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

188 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : टेम्पु दुर्घटना में तीन घायल

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर खरौंधी मुख्य मार्ग स्थित मकरी गाँव के समीप टेंपू दुर्घटना में उसमे सवार तीन व्यक्ति घायल हो गए। घायलों में मकरी निवासी पप्पू राम, चालक अखिलेश कुमार एवं केतार के राम पवन सिंह का नाम शामिल है। उक्त सभी घायलों को ईलाज के लिए स्थानीय समुदायिक स्वास्थ्य में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

168 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : 1050 लोगों के बीच आरोग्य गोल्डन कार्ड का वितरण

केतार(गढ़वा) : केतार प्रखंड के बलिगढ़ पंचायत भवन में मंगलवार को मुखिया सुरेन्द्र यादव पंचायत सेवक राजकुमार राम के उपस्थिती  प्रधानमंत्री जन आरोग्य गोल्डेन कार्ड 1050 लोगो को वितरण किया गया। इस मौके पर मुखिया एवं पंचायत सेवक ने  उपस्थित लोगो को प्रधानमंत्री जन आरोग्य गोल्डेन कार्ड का उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया एवं बीमारी के समय में रजिस्टर्ड अस्पताल में जाकर ईलाज करवाने करने के लिए कहा गया।ईस मौके पर नसमो नेता मनोज फ़ौजी, स्वयसेवक सोनू सिंह, डीलर रामबिलास बैठा, सुनील बैठा, प्रबिता कुमारी, सिंफ्रोशा टोप्पो इत्यादि लोग उपस्थित थे।

51 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बीईओ ने परीक्षा केंद्र का किया निरीक्षण

प्रवेश परीक्षा का निरीक्षण करते बीईईओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : नेतरहाट एवं नवोदय जैसे विद्यालयों में सरकारी स्कूल के बच्चों को दाखिला दिलाने निमित 30 बच्चो का चयन करने हेतु रविवार को बुनियादी विद्यालय में परीक्षा ली गयी,उक्त परीक्षा में प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों से कुल 65 बच्चो ने भाग लिया।उक्त परीक्षा का निरीक्षण स्वयं भवनाथपुर बीईईओ राकेश कुमार ने की। इस मौके पर सुपर 30 कोचिंग के अध्यक्ष मुकेश शुक्ला, उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता, संयोजक पीएस शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

37 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : डीएसई ने भवनाथपुर एवं खरौंधी प्रखंड के कई विद्यालय का किया औचक निरीक्षण

भवनाथपुर(गढ़वा) : गढ़वा डीएसई अखिलेश चौधरी ने शनिवार को भवनाथपुर एवं खरौंधी प्रखंड के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर विद्यालय में संधारित पंजी के साथ ज्ञानसेतु कार्यक्रम का जायजा लिया।प्राप्त खबर के अनुसार मकरी निवासी अनिरुद्ध पासवान ने द्वारा एनपीएस ढोड़खैरा के सचिव तारकेश्वर प्रसाद पर सत्र 2017 18 में छात्रवृत्ति वितरण में वितीय अनियमितता की शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में किया था जिसे जांच करने डीएसई स्वयं उक्त विद्यालय में पहुच निरीक्षणोपरांत सम्बन्धित पंजी को जब्त कर साथ ले गए।इस संबंध में डीएसई गढ़वा से बात करने का प्रयास किया गया किन्तु उन्होंने मीटिंग में व्यस्त होने की बात कह फोन कट कर दिया।

55 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : कलाकारों ने रामलीला नाट्य मंचन से लोगों का मन मोहा

> फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुआत करते इंस्पेक्टर

> कलाकारों ने रामलीला नाट्य मंचन से लोगो का मन मोहा

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर सब्जी बाजार स्थित चौपाल पर युवा जागृति मंच भवनाथपुर इकाई के तत्वावधान में होने वाले दस दिवसीय रामलीला नाट्य मंचन की शुरुआत शुक्रवार की रात इंस्पेक्टर उमेश सिंह, विहिप प्रखंड अध्यक्ष वेदप्रकाश आर्य, मण्डल अध्यक्ष संजय यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर एवं नारियल तोड़कर किया। मौके पर भवनाथपुर इंस्पेक्टर उमेश सिंह ने कहा युगपुरुषोत्तम श्री राम के आदर्शों के नाट्य मंचन से लोगो को समाज के प्रति कर्तव्य एवं दायित्व का एहसास दिलाता है वही किस प्रकार हम सुखमय जीवन यापन कर सकते है उक्त तथ्य की सीख भी देता है,उन्होंने लवकुश कांड में लक्ष्मण एवं लव कुश के साथ अश्वमेध का घोड़ा छुड़ाने समय का वृतांत सुनाते हुए कहा कि सभी भाइयों में अभिमान आने पर उनके घमण्ड को बालक की वीरता के आगे नतमस्तक करवाया, उन्होंने इलाहाबाद से आये सभी कलाकारों को रामायण का ही पात्र मानते हुए शुभकामनाएं दी एवं आशा व्यक्त किया कि उक्त रामलीला नाट्य मंचन से समाज से कुरीतियां भागेगी एवं रामराज्य की स्थापना होगी। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन दीपक वर्मा ने की. इस मौके पर युवा जागृति मंच के अध्यक्ष सुधीर सोनी, कोषाध्यक्ष नीतीश कुमार, सचिव आशुतोष राणा सिंह, व्यवस्थापक विक्की, सोनू सोनी सहित अन्य गणमान्य लोग एवं काफी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

49 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सतर्कता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन

भवनाथपुर(गढ़वा) : वनांचल ग्रामीण बैंक भवनाथपुर के शाखा प्रबंधक कृष्णा राम के द्वारा कैलान पंचायत भवन में शिविर का आयोजन किया गया ।जिसमें मुख्य रूप से ग्रामीणो को भ्रटाचार के खिलाफ लोगो को जागरूक होने की जरूरत पर बल दिया गया ।साथ मे कार्यालय अनुचक उदय शंकर चौबे, उप मुखिया शशि भूषण दुबे, बी डी सी अखिलेश उरांव एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित थे.

31 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : निःशुल्क सुपर 30 कोचिंग क्लास जल्द होगी प्रारम्भ

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड के सरकारी विद्यालयों से चयनित 30 छात्रों को नवोदय एवं नेतरहाट विद्यालय में प्रवेश दिलाने हेतु शिक्षक मुकेश शुक्ला एवं मनोज गुप्ता की अध्यक्षता में गठित 11 सदस्यीय शिक्षकों की टीम द्वारा निःशुल्क कोचिंग क्लास कराया जाएगा।उक्त बातो की जानकारी देते हुए मुकेश शुक्ला ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में कक्षा तीन से पांच तक के छात्रों को मूल्यांकन में प्राप्त मेधांक के अनुसार प्रवेश लिया जाएगा,उक्त कोचिंग क्लास अनुभवी शिक्षकों द्वारा बीआरसी भवनाथपुर परिसर में सप्ताह में तीन दिन सोमवार,बुधवार एवं शुक्रवार को साढ़े तीन बजे से पौने पांच बजे तक कराया जायेगा किन्तु बच्चे को ससमय लाने एवं ल जाने की जिम्मेवारी चयनित छात्रों के अभिभावकों की होगी।उक्त दल में दिवाकर चौधरी, केके पाठक, केपी विश्वकर्मा,अशोक सिंह,सुनील लाल,दीपक तिवारी,एके भारती एवं पी एस शर्मा के नाम शामिल है।उक्त टीम को बीईईओ राकेश कुमार ने शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त किया कि क्षेत्र के बच्चे प्रतिष्ठित विद्यालयों में प्रवेश प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन करेंगे।

67 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 17 लाभुकों के बीच गैस सिलिंडर और चूल्हा वितरित

केतार(गढ़वा) : प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत दिन गुरुवार को प्रखंड के खैरवा ऎव योगीयावीर गांव  गांव के 17 लाभुकों के बीच बगलामुखी ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी द्वारा गैस और चूहा वितरण किया गया. इस मौके पर गैस एंजेसी संचाल के अंगत कुमार लाभुक कमला देवी, फुलवा देवी, शांति देवी, कुमारी देवी, सुनीता देवी, बिंदा देवी उपस्थित थे।

49 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पत्रकार की हत्यारों के विरोध करवाई सीबीआई से जांच की मांग

बीडीओ को आवेदन सौंपते पत्रकार

भवनाथपुर(गढ़वा) : गढ़वा जिला झारखंड जनर्लिस्ट एसोसिएशन की भवनाथपुर प्रखंड इकाई ने चतरा के पत्थलगाडा के पत्रकार चंदन तिवारी की हत्या में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी और सीबीआई से जांच कराने के लिए मुख्यमंत्री के नाम पत्र बीडीओ विशाल कुमार को सौंपी। पत्रकारों ने कहा कि वर्तमान समय में पत्रकार सुरक्षित नहीं है. आए दिन पत्रकारों पर हमले किए जा रहें हैं. लेकिन इन हमलों से डरकर पत्रकार अपनी कलम बंद नहीं करेगें,बल्कि घटना से उनकी कलमों की धार और तेज होगी तथा भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों की नकाब हटाने का काम करेंगे। मौके पर बीडीओ ने पत्रकार की हत्या पर संवेदना प्रकट की। मौके पर जुल्फकार अली, विमलेश कुमार, दयाशंकर पाठक, सुनील कुमार, नवीन कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे।

95 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड कार्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया

लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण करते बीडीओ

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड कार्यालय में बुधवार को राष्टीय एकता दिवस मनाया गया,कार्यक्रम की शुरुआत बीडीओ विशाल कुमार एवं 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पण कर किया। मौके पर बीडीओ ने बताया कि किसी भी देश की अर्थव्यवस्था, न्याय प्रणाली यह सभी चीजे तब ही सुचारू हो सकेंगी, जब आवाम में एकता हो और जिस दिन यह व्यवस्था सुचारू होगी उस दिन देश के विकास में कोई कठिनाई नहीं होगी. एकता में सबसे बड़ा बाधक स्वहित हैं आज के समय में स्वहित ही सर्वोपरी हो गया हैं । आज जब देश आजाद हैं आत्म निर्भर हैं तो वैचारिक मतभेद उसके विकास में बेड़ियाँ बनी पड़ी हैं. आजादी के पहले इस फुट का फायदा अंग्रेज उठाते थे। हमें यह याद रखना चाहिये कि जिस जगह भी दरार होगी मौका परस्त लोग उसमे अपने लाभ खोजेंगे ही । ऐसी परिस्थती में हमारा ही नुकसान होता हैं. देश में एकता के स्वर को सबसे ज्यादा बुलंद स्वतंत्रता सेनानी लोह पुरुष वल्लभभाई पटेल ने किया था। वे उस सदी में आज के युवा जैसी नयी सोच के व्यक्ति थे । वे सदैव देश को एकता का संदेश देते थे. उन्ही को श्रद्धांजलि देने हेतु उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। इस मौके पर प्रखंड के जनप्रतिनिधी सहित सभी प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

78 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : कन्या प्राथमिक विद्यालय को बुनियादी विद्यालय में संचालित किए जाने का अभिभावकों ने किया विरोध

वीरान पड़ी कक्षा

भवनाथपुर(गढ़वा) : कन्या प्राथमिक विद्यालय को बुनियादी विद्यालय भवनाथपुर में संचालित किए जाने का अभिभावकों द्वारा किया गया विरोध बढ़ता ही जा रहा है,जिसका असर सीधे सीधे छात्रों की पढ़ाई पर पड़ रहा है,विरोध का स्वर इतना प्रबल हो गया कि नब्बे से सौ फीसदी उपस्थिति की जगह महज तीन छात्र ही विद्यालय में उपस्थित हुए। बताते चले कि कन्या प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह राज्य साधन सेवी पांडे सूर्यकांत शर्मा बीते तीन माह पूर्व पुराने भवन को गिरवाकर नए भवन निर्माण कराने की वादा कर उक्त विद्यालय को बुनियादी विद्यालय के अंधरेनुमा कमरे संचालित कर रहे थे,बीते दिनों ग्रामीणों ने तीन किमी दूर विद्यालय संचालन का विरोध करते हुए बच्चे को विद्यालय नही भेजने की बात कही थी,तदोपरांत शिक्षा महकमा के पदाधिकारी एवं जेई ने विद्यालय का जायजा भी लिया किंतु अभिभावकों का विरोध जारी है जिस कारण उन्होंने बच्चे को विद्यालय नही भेजा वही बीडीसी चन्दन ठाकुर ने देश के भविष्य के लिये खुद अन्य सहयोगियों से मिल पुरानी भवन में ही कक्षा संचालन की बात कही।इस संबंध में एचएम पांडेय सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि बीईईओ राकेश कुमार और विभागीय जेई धनंजय पांडेय के द्वारा स्कूल भवन की जांच कर इसकी रिपोर्ट भवन निर्माण विभाग को सौंप दी गई है। ताकि विभाग के एई द्वारा स्कूल भवन की जांचोपरांत उक्त स्कूल को  संचालित करने की दिशा में निर्देश प्राप्त हो सके।

40 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : 1000 लाभुकों के बीच गोल्डेन कार्ड की वितरण

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर पंचायत सचिवालय के प्रांगण में मंगलवार को जन आरोग्य आयुष्मान बीमा योजना के तहत 1000 लाभुकों के बीच गोल्डेन कार्ड का वितरण किया गया। गोल्डेन कार्ड का वितरण प्रखंड बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, मुखिया मधुलता कुमारी एवं मंडल अध्यक्ष संजय यादव ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर प्रखंड बीससूत्री अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि अब किसी भी असहाय व्यक्ति की मौत ईलाज के अभाव में नहीं होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों के ईलाज के लिये आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की है। उक्त योजना के तहत लोगों का निबंधित अस्पतालों में पांच लाख रुपए तक नि:शुल्क ईलाज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है, कि इस योजना के तहत किसी भी गरीब व्यक्ति को ईलाज के लिए कहीं भी दर दर  भटकना ना पड़े। मुखिया मधुलता कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा गरीबो के हित में  शुरू की गयी यह एक महत्वाकांक्षी योजना है, कहा कि यह योजना गरीबों के लिये वरदान साबित होगा। इस योजना के तहत अब गरीब इलाज के अभाव में दर-दर नहीं भटकेंगे और न ही तो इलाज के अभाव में किसी की मौत होगी। उन्होंने लोगों से योजना का लाभ उठाने की अपील की। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के गुप्तेश्वर प्रसाद, इंद्रदेव राम, पंसस चंदन कुमार ठाकुर, पंचायत सेवक सूर्यदेव सिंह, सूर्यकांत कुमार, अनूप कुमार आदि मौजूद थे।

92 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पी एन बी कर्मियों ने ईमानदारी से कार्य करने की ली शपथ

पीएनबी में शपथ लेते कर्मी

भवनाथपुर(गढ़वा) : सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पर पीएनबी के सिंघीताली शाखा में बैंक कर्मियों ने ईमानदारी से काम करने की शपथ ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्रांच मैंनेजर कमलेश कुमार ने किया।मौके पर ब्रांच मैनेजर ने कर्मियों को इमानदारी से काम करने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है,कि भारत सरकार के अधीन काम करने वाले अपनी ईमानदारी के साथ काम करें और भ्रष्टाचार रूपी जड़ को हमेशा के लिए खत्म करें।  हम अपने विभाग में कभी भी भ्रष्टाचार को नहीं पनपने दें। मौके पर अखिलेश कुमार, मनोज कुमार, कृष्णा कुमार, हबिल उरांव, सुनील कुमार, मुकेश कुमार, नुनु मेहता, विनय कुमार, रामाशंकर मेहता आदि उपस्थित थे।

94 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : मदरसा में सी आई से एफ के द्वारा पाठ्य सामग्री वितरण किया गया

मदरसा मे पाठय सामग्री वितरण करते एसी

भवनाथपुर(गढ़वा) : गोल्डन जुबली के अवसर पर सेल आरएमडी भवनाथपुर संरक्षिका  सीआईएसएफ के कमांडेंट हरिकेश मीणा, इंस्पेक्टर मोहम्मद इरफान, आरक्षक राजकुमार और राजू देबनाथ ने सोमवार को प्रखंड के अरसली उतरी स्थित मदरसा में पहुंचकर बच्चों को पढ़ाया. इस दौरान अधिकारियों ने मदरसे में अध्यनरत 145 बच्चों के बीच कॉपी, कलम, चॉकलेट और बिस्किट बांटी. इस अवसर पर सहायक कमांडेंट हरिकेश मीणा ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते है, उनके साथ किसी प्रकार की भेदभाव करना अन्याय होगा. उन्होंने मदरसा कमिटी के सदस्यों से कहा कि आज के परिवेश में मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को उर्दू के साथ साथ हिंदी और इंग्लिश विषय की जानकारी देना नितांत आवश्यक है, इसके लिए बच्चों के अभिभावको में जागरूकता लाना हमसभी का कर्तव्य बनता है. इस मौके पर सदर शफीक अंसारी, दोस्त मोहम्मद अंसारी, अख्तर अंसारी, हाजी शेख सिराजुद्दीन, मासूम अली, कसमुद्दीन अंसारी, सिराजुद्दीन अंसारी समेत अन्य लोग मौजूद थे.

 

52 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बाहर से आये कर्मचारियों ने प्रशाशनिक भवन में दिया योगदान, युनियन नेता ने किया विरोध

बाहरी कर्मचारियो के योगदान का प्रशाशनिक भवन पर विरोध करते युनियन नेता

भवनाथपुर(गढ़वा) : सेल आरएमडी भवनाथपुर खदान समूह के तुलसीदामर खदान मे प्रबंधन के द्वारा तीन बाहरी कर्मचारियों के योगदान नही क्रयाये जाने को लेकर सोमवार को इंटक यूनियन भवनाथपुर इकाई के उपाध्यक्ष रवि शंकर चतुर्वेदी  ने प्रशासनिक भवन पर विरोध प्रदर्शन किया।प्रदर्शन के पूर्व ही सेल अधिकारी डीजीएम एमआर सलोरिया, कार्मिक प्रबंधक एस यु मेदा भवनाथपुर से बाहर चले गए। रविशंकर चतुर्वेदी ने स्थानीय विधायक,सांसद एवं सेल ईडी, को पत्र लिखकर बाहरी  कर्मचारियों योगदान न करने में सहयोग करने की मांग की थी एवं मंगलवार को नए कर्मियों को योगदान कराने पर प्रशासनिक भवन पर हंगामा करने का आह्वान किया था,इस हंगामे को देखते हुए प्रबंधन ने तीनों कर्मचारियों को भवनाथपुर नहीं बुलाया।रविशंकर चतुर्वेदी ने प्रशासनिक भवन पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा सेल प्रबंधन की मंशा साफ नहीं है  भवनाथपुर में तीनों कर्मचारियों को योगदान यहां नही कराकर कही अन्यत्र  और कराने की जो माशा पाल रखी है वह कभी कामयाब नहीं होगी,उनहोने कहा प्रबंधन तीनो कर्मचारियो को अन्यत्र  ज्वाइन कर देती है तो भी हम उन बाहरी कर्मचारियों को काम नहीं करने देंगे,उन्होंने कहा कि उक्त पद पर नियमानुसार स्थानीय बेरोजगारों का अधिकार और हक है उसे मिलना चाहिए,प्रबंधन बेरोजगार घूम रहे नौजवानों को कैजुअल या मास्टर रौल पर  काम दिलाए। इस अवसर पर डोमन यादव, सीके मेहता,हरे कृष्णा साह, एनके पांडे,के के सिंह सेल कर्मचारी उपस्थित थे।

117 total views, no views today

केतार(गढ़वा) : उपमुखिया की झूठा खबर वायरल करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज

केतार(गढ़वा) : केतार थाना क्षेत्र के परती कुश्वानी पंचायत के उप मुखिया उपेंद्र ठाकुर ने सोसल मिडिया पर परती पंचायत के उपमुखिया के इस्तीफे की खबर वायरल करने के आरोप मे छाताकुण्ड गांव निवासी दीनदयाल गुप्ता पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.उन्होंने बताया कि दीनदयाल गुप्ता द्वारा स्टाम्प पेपर पर फर्जी हस्ताक्षर कर उप मुखिया पद से इस्ताफा की खबर वायरल की जा रही थीं.उन्हें जब इसकी सूचना मिली तो जाँच करने पर दीनदयाल गुप्ता द्वारा मैसेज फैलाने की बात सामने आयी. इसके आरोप मे प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

210 total views, 3 views today

केतार(गढ़वा) : घर मे लगी आग लाखो की हुई छती

केतार(गढ़वा) : प्रखंड के बनखेता गांव में रविवार की रात सुमेर सिंह के घर मे आग लग जाने से एक लाख रू की क्षति हुई है.इसकी सूचना मिलते ही जिप सदस्य ज्वाला प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि विक्रमा सिंह ने मौके पर पहुच कर पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद् का भरोसा दिया.

122 total views, 1 views today

Breaking News – भवनाथपुर(गढ़वा) : यूटीलिटी पिकअप ने बाइक में टक्कर मारी दो लोग घायल

दुर्घटना ग्रस्त बाइक

भवनाथपुर: भवनाथपुर सुर्य मंदिर के सामने पिकअप के धक्के से दो बाइक सवार  गम्भीर रूप से घायल हो  गए । घायल ब्यक्ति को भवनाथपुर स्वास्थ केंद्र लाया गया जहाँ चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया । टक्कर मारने के बाद चालक घटनास्थल से  पिकअप लेकर  भाग गया मौके पर पहुचे संजय गुप्ता ,उत्तम यादव, राजा यादव ,रमेश गुप्ता ,सूरज गुप्ता, के द्वारा घायल ब्यक्ति को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया गया घायल ब्यक्ति जितेंद्र पासवान चपरी ओर रिंकू बियार कोन मंडरा के बताए जा रहे हैं.

69 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : अन्यत्र विद्यालय संचालन का ग्रामीणों ने किया विरोध

अन्यत्र विद्यालय संचालन का विरोध करते ग्रामीण

भवनाथपुर(गढ़वा) : कन्या प्राथमिक विद्यालय भवनाथपुर बस्ती को राजकीय बुनियादी विद्यालय में संचालित किए जाने से आवागमन में बच्चो को हो रही परेशानी एवं बीते शनिवार को सड़क दुर्घटना में छात्र के घायल हो जाने के कारण आक्रोशित अभिभावकों एवं ग्रामीणों ने रविवार को जमकर बवाल काटा,20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह एवं बीडीसी चन्दन ठाकुर द्वारा एक सप्ताह के भीतर भवन निर्माण की प्रक्रिया आरम्भ कराये जाने के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। केपीएस भवनाथपुर बस्ती के राजेश कुमार पासवान सकलदेव राम सूरज कुमार दिनेश ठाकुर विमलेश कुमार मंटू कुमार अमरेश कुमार नितेश कुमार राकेश बैठा कमला देवी रूबी देवी विमला देवी तेतर देवी बिंदा देवी सुनीता देवी सहित दो सौ की संख्या में आक्रोशित अभिभावकों ने बताया कि प्रधानाध्यापक पांडे सूर्यकांत शर्मा द्वारा बीते तीन माह पूर्व विद्यालय की पुरानी भवन को गिराकर नए भवन बनवाने का भरोसा देते हुए उक्त विद्यालय को रा बु वि भवनाथपुर के अँधेरानुमा कमरा में शिफ्ट किया गया,भवन निर्माण सम्बन्धी प्रधानाध्यापक द्वारा दी गयी समय सीमा बीत जाने के बाद पता लगा कि एचएम द्वारा भवन निर्माण सम्बन्धी कोई कागजात भवन निर्माण विभाग को नही दिया गया है जबकि उक्त भवन निर्माण हेतु राशि खाते में पड़ा हुआ है विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष प्रभा देवी ने बताया कि विद्यालय विकास की राशि निकालकर अपने पास रख कहते है अभी पांच हजार और बाकी है जबकि उक्त राशि को विद्यालय पर खर्च नही किया गया।ग्रामीणों ने बताया कि उक्त विद्यालय को बुनियादी विद्यालय में संचालित किये जाने से हमारे बच्चों को तीन से चार किमी तक दूरी पैदल चलना पड़ रहा है वही सड़क पर दुर्घटना होने का खतरा भी बना रहता है,एवं बुनियादी विद्यालय द्वारा दी गयी भवन में अंधेरा होने एवं मच्छरों के आतंक से बच्चे बीमार हो रहे है हम अपने बच्चों को इतना दूर विद्यालय नही भेजेंगे,जिसके प्रत्युत्तर में प्रधानाध्यापक शर्मा ने कहा दो बच्चे भी यदि विद्यालय आएंगे तो हमारी रोजी रोटी चलेगी जिसपर ग्रामीण और उग्र हो गए किन्तु मौके पर पहुंचे 20 सूत्री अध्यक्ष एवं बीडीसी ने मामले को संभालते हुए एक सप्ताह के भीतर विद्यालय भवन निर्माण करवाने की बात कही तब जाकर मामला शांत हुआ।बीडीसी चन्दन ठाकुर ने कहा हम गाँव के शिक्षित युवाओं के सहयोग से बच्चे को पुराने विद्यालय भवन में पढ़ाने की बात कही.

60 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : माँ विंध्यवासिनी अल्ट्रासाउंड सेंटर का शुभारंभ

अल्ट्रासाउंड सिस्टम को ऑपरेट करते डॉ दिनेश सिंह

भवनाथपुर(गढ़वा) : लौंग लाईफ अस्पताल के बगल स्थित सुनील सोनी के मकान में रविवार को माँ विंध्यवासिनी अल्ट्रासाउंड सेंटर का शुभारंभ की गई। जिसका उद्वघाटन भवनाथपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. दिनेश कुमार सिंह द्वारा दीप जलाकर तथा फीता काटकर किया। मौके पर डर दिनेश सिंह ने कहा भवनाथपुर के लोगो को किसी भी प्रकार के अल्ट्रासाउंड सम्बन्धी जांच हेतु बाहर जाना पड़ता है किंतु अब मरीज को उचित शुल्क पर भवनाथपुर में ही जांच इलाज किया जा सकेगा जिससे मरीज परेशानी के साथ साथ अनावश्यक व्यय से बचेंगे।इस मौके पर संचालक डॉ. सुरेंद्र कुमार, डॉ जयप्रकाश ठाकुर,एमपीडब्लू जी प्रसाद,सूरज कुमार सहित अन्य स्वास्थकर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

75 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : पारा शिक्षक 29 को घेरेंगे राजभवन

बैठक करते पारा शिक्षक

भवनाथपुर(गढ़वा) : राजकीय बुनियादी विद्यालय भवनाथपुर परिसर में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा भवनाथपुर इकाई के तत्वावधान में शनिवार को प्रखंड के पारा शिक्षक शिक्षिकाओं ने 29 अक्टूबर को राजभवन मार्च को सफल बनाने को लेकर बैठक की। बैठक में वक्ताओं ने उपस्थित पारा शिक्षकों संबोधित करते हुए कहा कि सरकार से अपना वाजिब हक प्राप्त करने के लिए आंदोलन को नया रूप देते हुए हम एक सूत्र में बंध कर राजभवन के समक्ष विशाल धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे हम लोग लड़कर क्रांतिकारी आंदोलन के साथ अपना अधिकार लेकर रहेंगे। सरकार का सौतेला व्यवहार बर्दास्त नही किया जाएगा,यदि 15 नवंबर को सरकार हमारे हित मे घोषणा नही करती है तो आगामी 16 नवम्बर से हम प्रदेश स्तरीय निर्देश के अनुसार चरणबद्ध आंदोलन करेंगे एवं शैक्षिकीय वातावरण खराब होने पर सरकार स्वयं इसके प्रति उत्तरदायी होगी,बैठक की अध्यक्षता पंकज रजक ने की।इस मोके पर श्रीकांत पाण्डेय, बिसंवर, कामाख्या, याकूब,धर्मेंद्र यादव, सुशील प्रजापति, नंदू साह, सुदीप साह, सतेन्द्र, संतोष, विकास पासवान सहित अन्य पारा शिक्षक उपस्थित थे.

92 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : सेविकाओं को एक दिवसीय टीकाकरण प्रशिक्षण सीडीपीओ कार्यालय में दिया गया

प्रशिक्षण में भाग लिए आंगनबाड़ी सेविकाएं

भवनाथपुर(गढ़वा) : भवनाथपुर प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओ को एक दिवसीय टीकाकरण प्रशिक्षण सीडीपीओ कार्यालय में गुरुवार को दिया गया। प्रशिक्षक एमपीडब्लू गुप्तेश्वर प्रसाद ने कहा कि इंद्रधनुष मिशन के तहत 0 से 2 वर्ष के बच्चे अगर किसी कारणवश टीका लेने से वंचित रह गए हैं तो उसे डोर टू डोर जाकर खोज निकालना है एवं प्रभावशाली तरीके ससमय नियमित टीकाकरण कराना है, टीकाकरण से सम्बंधित समाज मे फैली मिथक भ्रांतिया को दूर करते हुए लोगो मे जागरूकता पैदा कर इनमे टीकाकरण के प्रति विश्वास जगाकर शून्य से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को सातो टिका दिलाना है।इस मौके पर पर्यवेक्षिका संध्या देवी, सुंचिता देवी, माया देवी, सुभद्रा देवी, पवित्री देवी, रेखा कुंवर, विणा देवी,उर्मिला देवी, बिंदु देवी सहित प्रखंड की सभी आंगनबाड़ी सेविकाये उपस्थित थी।

53 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : आर एस एस भवनाथपुर इकाई के तत्वधान में शरद पूर्णिमा उत्सव मनाया गया

खुली आसमान के नीचे चांदनी प्रकाश के मध्य रखा खीर

भवनाथपुर(गढ़वा) : राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय के मैदान में बुधवार की रात आरएसएस भवनाथपुर इकाई के तत्वावधान में शारद पूर्णिमा उत्सव मनाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत संघ के नियमानुसार भारत माँ के चित्र पर माल्यार्पण, अर्पण एवं शंख ध्वनि से की गई। कार्यक्रम के दौरान सुरेश राम ने लोगो को स्वस्थ रहने हेतु योग सहित कई व्यायाम करवाये,इसी दौरान ओम प्रकाश आर्य की देख रेख में प्रसाद रूपी खीर तैयार किया गया,विहिप नेता वेद प्रकाश आर्य के अथक प्रयासों से काफी संख्या में लोगो ने इस उत्सव का लुत्फ उठाया,कार्यक्रम के अंत मे 20 सूत्री अध्यक्ष ब्रजेश सिंह एवं सनिल लाल ने बौद्धिक बाते बताई,लोगो को शारद पूर्णिमा उत्सव से होने वाले लाभ के बारे में जानकारिया दी। बौद्धिक प्रस्तुत कर्ता ने बताया कि आश्विन मास की पूर्णिमा को ही  ही शरद पूर्णिमा माना गया है। ऐसी मान्‍यता है क‍ि शरद पूर्णिमा की रात्रि चंद्रमा से अमृत वर्षा होती है। वैसे इसकी भी एक खास वजह है। दरअसल खीर दूध से बनी होती है और दूध को चंद्रमा का प्रतीक माना गया है। चंद्रमा मन का प्रतिनिधित्व करते हैं। शरद पूर्णिमा की रात्रि में चंद्रमा से निकलने वाली किरणों में सभी रोगों की दवा होती हैं। आयुर्वेद के हिसाब से जब चंद्र किरणें शरद पूर्णिमा की रात्रि में खीर पर पड़ती हैं तो सभी प्रकार की व्याधियों का नाश होता है। वैसे इस रात्रि जागने की परंपरा भी है। यह पूर्णिमा जागृति पूर्णिमा के नाम से जानी जाती है। इस रात्रि चंद्रमा 16 कलाओं से पूर्ण होता है।इस मौके पर प्रियरंजन यादव,पंकज रजक,सुधीर कुमार,चमन सिंह,गौरव सिंह,विनय गुप्ता,बिनोद प्रजापति सहित काफी संख्या में संघ कार्यकर्ता एवं ग्रामीणों ने शारद पूर्णिमा उत्सव का आनंद लिया।

72 total views, 1 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : बैंक द्वारा पैसा नही देने पर ग्राहकों ने किया’ बवाल

भवनाथपुर(गढ़वा) : पंजाब नेशनल बैंक सिंघीताली भवनाथपुर द्वारा राशि नही दिए जाने पर बैंक के ग्राहकों ने काटा बवाल बैंक प्रबंधक पर कमीशन लेकर सीएसपी संचालक को राशि देने का लगाया आरोप। बैंक के ग्राहक प्रियरंजन यादव,योगेंद्र यादव,इस्लाम अंसारी,रामनाथ यादव,मनदेव बैठा, ललिता देवी, प्रेमनी कुँवर, सविता कुंवर सहित कई ग्राहकों ने बताया कि कोई ग्यारह बजे से ही तो कोई दो बजे से राशि भुगतान पाने हेतु अपनी बारी का इंतजार कर रहा है किंतु बैंक कर्मी द्वारा जान पहचान वाले व्यक्ति या सीएसपी संचालक को कमीशन की बदौलत राशि भुगतान किया जा रहा है किंतु हमे राशि भुगतान नही किये जाने की बात कह भगा दिया गया,वही एक बुजुर्ग मुलहर साह राशि भुगतान नही होने पर बताया कि पिछले दो माह से नतो पास बुक छापा जा रहा है नही राशि भुगतान किया जा रहा है।इस संबंध में बैंक कर्मी अखिलेश कुमार ने बताया कि चार बजे के बाद ग्राहक को पेमेंट नही किया जा सकता है,ग्राहक द्वारा ग्यारह बजे या दो बजे से लाइन में खड़े होने की बात बिल्कुल झूठी है।

84 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : अस्पताल का लैब टेक्नीशियन गायब मरीज परेशान

टेक्नीशियन का खाली पड़ा कुर्सी इंतजार करता मरीज

भवनाथपुर(गढ़वा) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर का लैब टेक्नीशियन मुकेश  ठाकुर पिछले चार दिनों से बिना सूचना के है गायब,सुदूरवर्ती क्षेत्रो से इलाज के लिये आये मरीज रोजाना हलकान व परेशान होकर बिना इलाज के ही घर लौटने या निजी जांच घर मे महंगी दर पर खून जांच कराने को है मजबूर। बताते चले कि भवनाथपुर केतार खरौंधी तीनो प्रखंड के लगभग ढाई लाख लोगों के लिए एक मात्र चिकित्सकीय सहारा है उसमें भी स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा कार्य मे कोताही बरतने से आये दिन मरीज परेशान रहते है कभी एएनएम द्वारा प्रसव के एवज में राशि उगाही करने का मामला आते रहता है।इस बाबत चिकित्सा प्रभारी डॉ जफर ने उक्त स्वास्थ कर्मी से कार्य मे कोताही बरतने को लेकर स्पष्टीकरण पृच्छा करने की बात कही।

48 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा): अनूप तिवारी ने थमा समाज वादी पार्टी का हाथ

सपा प्रमुख अखिलेश यादव एवं संरक्षक के साथ अनूप तिवारी

भवनाथपुर:  इंजीनियर अनूप तिवारी ने साइकल पर होके सवार भवनाथपुर विधानसभा की रण में उतरने के लिये हुए तैयार।इंजीनियर अनूप तिवारी ने बीते सोमवार की शाम लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव,राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,झारखंड सपा प्रभारी रामनिहोर यादव,झारखण्ड सपा अध्यक्ष रंजन यादव के समक्ष सपा की सदस्यता ग्रहण की।अनूप तिवारी ने बताया कि सपा नौजवानों को मौका देकर क्षेत्र में शिक्षा चिकित्सा सड़क सहित अन्य क्षेत्रों में विकास करेगी उन्होंने सपा में आस्था व्यक्त करते हुए कहा युवा नेता अखिलेश यादव के साथ कार्य करना सौभाग्य की बात है साथ ही कि 36गढ़ में चुनाव प्रचार का जिम्मा दिए जाने पर पार्टी का आभार जताया,उन्होंने वर्त्तमान विधायक भानु प्रताप शाही को भ्रष्टाचारी के साथ जनता को गुमराह करने वाला बताया कहा जनता जागरूक हो चुकी है भवनाथपुर विधानसभा में साइकल दौड़ेगी एवं हम गरीब मजदूर किसान बेरोजगार युवा के भरोसे पर खरा उतरेंगे।झारखंड सपा प्रभारी एवं अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में शिक्षित एवं सजग युवा को आगे आने की जरूरत है अनूप तिवारी के पार्टी से जुड़ने से सपा झारखंड में और मजबूत होगी.

123 total views, 1 views today