डालटनगंज।मुहर्रम की आंठवी पर जुलूस- ए- हुसैनी निकाली गई

डालटनगंज, पलामू। मुहर्रम की आठवीं की जलूस-ए-हुसैनी निकाली गई जो कि कल सुबह 9 बजे निर्धारित समय अनुसार वापस हो गया। जिसमें सभी कमिटि के द्वारा अखाड़ा(निसानी)अपने-अपने कदम्मी चौक से, प्रोसोसन व ढोल-तरसे के साथ खेल को दिखाते हुए मुहर्रम के निर्धारित रूट होते हुए जुलूस निकाली गई।
जुलूस में मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि के जेनरल जिशान खान ने जुलूस का जायजा लिया और जुलूस को शांति पूर्वक ढंग से निकलवाया एवं निर्धारित समयनुसार जुलूस, आखाडिया (निसानी) को अपने अपने कदम्मी चौक तक रखवाया। जुलूस का नेतृत्व मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि के जेनरल खलीफा जिशान खान ने किया मौके पर साथ में सरपरस्त राशिद अहमद सिद्दीकी,अंजुमन इस्लाहुल मुस्लमीन के पलामू सदर जनाब शमीम अहमद उर्फ ललन, सरपरस्त जनाब नूर मुहम्मद तुल्लु,अनीस राईन,हाजी मुस्ताक शाह,नायब जनरल इस्राइल आज़ाद और मुस्तफा कमाल, सुरखाब अली,मुख्तार हुसैन,वसीम खान, हिकमत्यार अली आदि मौजूद थे। यह जानकारी गुलाम गौस रब्बानी(सबबू शाह), मीडिया प्रभारी
मुहर्रम इंतेजामिया कमिटि ने दी।

69 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा: चर्चित प्रिया सिंह हत्याकांड का शव रांची से आया गढ़वा, नहीं सुलझी है अभी गुत्थी

प्रिया सिंह (फाइल फोटो)
प्रिय सिंह का शव

गढ़वा: गढ़वा की उभरती समाजसेवी प्रिया सिंह का शव सोमवार को संध्या करीब 8 बजे गढ़वा उसके आवास पर पहुंचा. बता दें कि कुछ दिन पूर्व प्रिया सिंह का शव पलामू जिला के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र से बरामद हुआ था. प्रिया का शव इतना ख़राब हालत में था कि उसके पोस्टमार्टम के लिए रांची ले जाया गया था. प्रिया का शव घर में आते ही एक बार फिर उसके घर के साथ मोहल्ले में मातम का माहौल हो गया है. कल सुबह प्रिया के शव का अंतिम संस्कार किया जायेगा. प्रिया का शव एक  बक्से में बंद कर लाया गया है.

पोस्टमार्टम  का खुलासा घर वालों को अभी पता नहीं.

प्रिया सिंह के परिजन

प्रिय सिंह के परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम का रिपोर्ट उन्हें नहीं मिला है. वे हफ्ते भर से अधिक रांची में में थे ताकि पोस्ट मार्टम जल्दी हो जाये. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के पास आने के बाद ही उन्हें कुछ पता चल पायेगा.

पुलिस ने नहीं किया था अपेक्षित सहयोग

मृतिका प्रिय सिंह के पिता ने बताया कि प्रिय के गुम होने पर जब वे गढ़वा थाना रिपोर्ट लिखने गए तो पुलिस द्वारा उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिला था. अपनी बेटी के गुम होने की रिपोर्ट लिखाने के लिए उन्हें डीसी तक से गुहार लगनी पड़ी थी.

 

विडियो – सुरेश सिंह, मृतिका प्रिया सिंह के पिता

कब सुलझेगी प्रिया सिंह हत्याकाड की गुत्थी

प्रिया सिंह हत्याकांड की गुत्थी अब सुलझने में कितना समय लगेगा अभी कहा नहीं जा सकता. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. इस बीच पलामू पुलिस कितना अनुसन्धान कर पाती है  इसका भी लोगों को इन्तजार है. बता दें कि प्रिया सिंह गढ़वा सहित पलामू में भी समाजसेवा के क्षेत्र में चर्चित थी.

 

 

2,071 total views, 1 views today

मेदिनीनगर(पलामू) : अरविंद केजरीवाल के कार्यों को देश भर में सराहा जा रहा है : वंदना

मेदिनीनगर(पलामू) : आम आदमी पार्टी (म•ई•) की बैठक पड़वा प्रखण्ड के ग्राम रजहारा मे बुलायी गई। बैठक की अध्यक्षता जिला  “आप”महिला विंग की उपाध्यक्ष श्रीमती हेमन्ती देवी ने की।बैठक मे आम आदमी पार्टी महिला इकाई की प्रदेश प्रभारी श्रीमती वंदना कुमारी मुख्यतिथी के रुप मे उपस्थित थी। बैठक मे पार्टी की महिला इकाई की विस्तार पर चर्चा हुईं. बैठक मे उपस्थित वंदना कुमारी ने कहा की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली मे जिस तरह से शिक्षा और स्वाथ्य पर काम कर रही है आम लोगो को फायदा पहुचा रही है माननीय अरविंद केजरीवाल  के इस काम को देश और विदेश के लोग देखने आ रहे है और कार्यो को सराहा जा रहा है।लेकिन झारखण्ड मे ठीक विपरित स्थिति बानी हुईं है यहाँ की रघुबर सरकार ना बच्चो को अच्छी शिक्षा दे पा रही है ना स्वस्थ्य की सुविधा महिलाओ की स्थिति की बात करे तो झारखण्ड मे महिलाओ की स्थिति अत्यन्त भयावह है सरकारी आकडो के अनुसार यहाँ प्रतिदिन चार महिलाओ के साथ दुष्कर्म की घटनाएँ हो रही है जो जो राज्य कितना विकास कर रहा है साफ दिखता है. उन्होने कहा की जो सरकार महिलाओ को सुरक्षा प्रदान नही कर सकती. युवाओ को रोजगार नही दे सकती. बच्चो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नही दे सकती. आम लोगो को स्वस्थ्य सुविधा मुफ्त मे उपलब्ध नही करा सकती ऐसी सरकार को झारखण्ड से उखाड़ फेकने की जरुरत है। उन्होने पार्टी मे महिलओ की संख्या बढ़ाने पर भी बल दिया। बैठक में पड़वा प्रखंड की महिला अध्यक्ष श्रीमती नीतू देवी को बनाया गया। बैठक मे आरती सिंह,श् रधा देवी, हेमन्ती देवी, शकुन्तला देवी, मिंट देवी, खुशबु कुमारी, सुरबाला देवी, अरबिंद ठाकुर इत्यादी मुख्यरुप से उपस्थित थी।

118 total views, no views today

लातेहार :पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ सर्वदलीय पार्टी ने घंटों किया सड़क जाम, आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

विडियो-  के एन त्रिपाठी, पूर्व मंत्री

विडियो-  कमलेश्वर पाण्डेय,इंस्पेक्टर

लातेहार से रुपेश गुप्ता की रिपोर्ट
लातेहार : पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ के खिलाफ  लातेहार में परिसदन भवन के सामने बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर सड़क पर ही धरना की शक्ल में बैठ गए। कार्यक्रम का नेतृत्व जिला कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुनेश्वर उरांव कर रहे थे। डालटेनगंज के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी प्रमुख रुप से उपस्थित थे। सड़क जाम के दौरान सड़क पर ही सभा को नेताओं ने उपस्थित लोगों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने कॉरपोरेट घरानों  को फायदे पहुंचाने के लिए तेल के दाम बढ़ा दिया गया है। रघुवर दास सरकार राज्य के जनता पर बड़ा हमला बोला है,अनाज की कमी वाले इस राज्य मे जहॉ भूखमरी की घटनाएं लगातार घट रही है, भूख और बिमारी के दलदल मे फंसा देने का काम किया जा रहा है। भाजपा की रघुवर दास की सरकार जनविरोधी सरकार है। इस सरकार को जनता के दुख सुख से कोई लेना देना नहीं है। पुलिस ने सभी समर्थक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर मांको डाक बंगला कैम्प जेल में रखा गया।

166 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : करके पंचायत भवन में किया गया बिजली बोर्ड़ व मीटर का वितरण

डंडई से चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट
डंडई(गढ़वा): प्रखंड डंडई के ग्राम पंचायत करके के पंचायत भवन के प्रांगण में बिजली बोर्ड एवं  मीटर का वितरण पंचायत के मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के अध्यक्षता में किया गया।मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने लोगो को विजली के नियमो और उसके उपयोग के बारे में लोगो को विस्तृत जानकारी दिया और साथ ही उन्होंने लोगो से समय पर विजली बिल भुगतान करने का अपील किया ।और उन्होंने पंचायत के सभी घरों तक विजली का सुविधा उपलब्ध कराना अपना सर्वप्रथम कर्तव्य बताया।इस मौके पर पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि सम्मानित व्यक्ति व काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

205 total views, 3 views today

डंडई(गढ़वा): बीडीओ की उपस्थिति में मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

डंडई(गढ़वा): प्रखंड  के बीडीओ सुनील कुमार की उपस्थिति में सभी बूथों पर  मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया. मौके पर उपस्थित सभी मतदाताओं को इसे पढ़कर सुनाया भी गया. साथ की साथ पाठशाला का भी आयोजन की आयोजन किया गया. लिस्ट सुनाने के पश्चात प्रपत्र 6, 7  एवं 8 के तहत दावा-आपत्ति की मांग की गई. अधिकाँश बूथों पर पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की भागेदारी ज्यादा देखने को मिली. इस अवसर पर बीएलओ, पर्यवेक्षक सहित कई अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे.

 

125 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): डंडई दुर्गा पूजा कमिटी का हुआ गठन

डंडई चुनमुन चौधरी की रिपोर्ट
>>  कमिटि से बढ़ता है एकजुटता तथा आपसी प्रेम : दीना नाथ पांडे
डंडई(गढ़वा): डंडई देवी धाम स्थित कर्पूरी चौपाल में पूर्व सरपंच रामा प्रसाद की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा को लेकर ग्रामीणों की बैठक की गई।बैठक में सर्वसहमति से रामलीला करवाने का निर्णय लिया गया,साथ ही 21 सदस्यीय पूजा कमिटि तथा 11 सदस्ययी निगरानी कमिटि का गठन किया गया । लोगो के सर्वसहमति से पूज कमिटी के अध्यक्ष दीना नाथ पांडे सचिव अलख निरंजन प्रसाद तथा कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता को बनाया गया। वहीं कमिटी के अध्यक्ष दिना नाथ पांडे ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से लोगो मे एकजुटता तथा आपसी प्रेम बढ़ता है और उन्होंने अपने सभी सदस्यों से पूजा के लिए कोष जमा करवाने में सहयोग करने के लिए निवेदन किया। इस मौके पर आशीष कुमार ,चंद्रभूषण मेहता,राहुल पटवा,विनय सिंह,शशि भूषण मेहता,ऋषि राज कुमार,आदि समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

229 total views, no views today

Breaking News(विस्तृत खबर )- बंशीधर नगर(गढ़वा): मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला की कुएं में गिरकर मौत

बंशीधर नगर से चुनमुन की रिपोर्ट-मो-8210776870

बंशीधर नगर (गढ़वा) : बंशीधर थाना क्षेत्र के चित्तबिश्राम  गाँव निवासी नाथुन राम के 48 वर्षीय पत्नी पूना देवी की कुएं में गिरने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पूना देवी मानसिक रूप से विक्षिप्त थी.  गुरूवार की  शाम को करीब साढ़े 5 बजे घर से निकली थी. जब वो रात्रि तक घर नहीं लौटी तो घर वालों ने खोजबीन शुरू किया. लेकिन कुछ नहीं पता चला. शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे ग्रामीणों ने  घर के पास ही कुएं में शव को तैरते देखा. और इसके सूचना तत्काल पुलिस को दी.

थाना प्रभारी निरंजन कुमार पहुंचे घटनास्थल

बंशीधर नगर थाना प्रभारी घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बाहर निकलवाया. शव को पोस्ट मार्टम  के लिए गढ़वा भेज दिया गया है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

परिजनों का है रो-रो कर बुरा हाल

पूना देवी के शव के मिलते ही परिजनों का रो-रो रोकर बुरा हाल हाल है.

286 total views, no views today

खास खबर(गढ़वा): नये उपायुक्त हर्ष मंगला पहुंचे गढ़वा

गढ़वा से मंदीप की रिपोर्ट

गढ़वा: जिले के नवनियुक्त  उपायुक्त हर्ष मंगला गढ़वा पहुंचे. उनके आने पर डीडीसी, एसडीओ गढ़वा, एसडीओ रंका, एसडीओ नगर उंटारी आदि ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.

 

488 total views, no views today

Breaking News..बंशीधर(garhwa): गैस लीक होने से घर जलकर ख़ाक

बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के मंगरदह ग्राम मे गैस लीक होने से संजीत ठाकुर और वेद ठाकुर में लगी भयानक आग। जिसमे घर में रखा सम्पति जल गया।लाग को बुझाने के क्रम में रोहित ठाकुर पिता कृष्णा ठाकुर लख्मी हो गए जिसे इलाज किया जा रहा है।

521 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका के सिजो गांव की महिला के सर्पदंश से मौत

IMG-20180830-WA0041.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका थाना क्षेत्र के सिजो गांव निवासी दिवाली यादव की पत्नी फागुनी देवी उम्र 35 वर्ष की मौत बुधवार की शाम सर्पदंश से हो गई ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका बुधवार को मकई के खेत पार करने के क्रम में घास में छिपे जहरीले सांप ने काट दिया और वह किसी प्रकार दौड़ कर किसी तरह वह घर पहुंची घर वाला ने पहले झाड़ फूंक कर वाया फिर भी उहकी सुधार नहीं हुआ तब उसे लेकर लोग तुम्हेगड़ा हॉस्पिटल पहुंचे वहां से आने के क्रम में डाल्टनगंज के आसपास उनकी मौत हो गई जबकि मृतका के पति आंध्र प्रदेश विजयवाड़ा प्लांट में काम करने गए हैं इनके दो छोटे नाबालिक बच्चे हैं प्रेम यादव एवं रामदुलार यादव बहुत हि गरीब परिवार से हैं मां के मृत होने से अब इन दोनों बच्चे बेसहारा हो गए.

345 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका परियोजना कन्या उच्च विद्यालय में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

20180828_134533.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका परियोजना कन्या उच्च विद्यालय में सर्वदलीय भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई जिसमें रंका प्रखंड के सभी दलों से लोग इस श्रद्धांजलि में उपस्थित थे सभी ने अटल जी के जीवनी पर प्रकाश डाला वहीँ पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता दीनबंधु पाण्डेय ने कहा की अटल एक अटल नेता थे महर्षि दधीचि ने अपना देवताओं के रक्षा के लिए हड्डी दान किया था ठीक उसी प्रकार अटल जी ने भी जनमानस के लिए अपना जीवन गरीबों एवं जनमानस के लिए निछावर किया है रंका बीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी जो देश के हित में काम किए हैं वह हमेशा लोगों को याद दिलाने का काम करेगा इनके साथ में भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरयनाथ राम संजय सिन्हा बलराम पांडे मुमताज रंगसाज रंका मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया सतेन्द्र कुमार चंद्रवंशी उपेंद्र उपेंद्र कुमार चंद्रवंशी तसव्वर खान संतोष तिवारी दिनेश कुमार चंद्रवंशी संतोष राम संदीप कमलापुरी उत्तम पांडे एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिक्षक एवं छात्राएं आदि काफी संख्या लोग में उपस्थित थे.

162 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : तेज बारिश से कई घरों में घुसा पानी

Screenshot_2018-08-25-09-58-19.png

रंका(गढ़वा) : रंका में रात्रि में जोरों से वर्षा से रंका के दो दर्जन से ज्यादा लोगों के घर में घुसा पानी लोग 4 साल से आशा देखते देखते लोगों ने NH 343 रोड अंबिकापुर गढ़वा मार्ग किया जाम बताते चलें कि ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि पिछले 4 साल से इसी प्रकार रोड पर पानी जमा हो जाता है और हर वर्ष विभाग के लोग आश्वासन देते हैं कि नाली का निर्माण किया जाएगा पर ऐसा होता नहीं है आजिज होकर रंका थाना मोड़ के ग्रामीण रोड जाम कर दिया इस रोड में दूर दराज से आने वाले लोगों को एक घंटा रोड जाम में दिक्कत उठानी पड़ी रोड जाम की सूचना पाते ही रंका पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार एवं रंका थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार एवं रंका गढ़ से दीलिप सिंह आकर लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया इसके बाद से आवागमन बहाल हुई पानी विजय चौकीदार दीनानाथ साव मंजु देबी गोपाल राम अशोक सिंह आदि के दो दर्जन से ऊपर लोगों के घर में पानी घुसा है जिससे घर में रखें खाने पीने का सामान बर्बाद काफी मात्रा में हो चुका है.

242 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : रंका थाना परिसर में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

IMG-20180824-WA0053-1.jpg IMG-20180824-WA0054-0.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका थाना परिसर में पुलिसिंग के तहत रंका पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी की उपस्थिति में दो दर्जन से ज्यादा वॉलीबॉल का टीम भाग लिया मैच बड़ा ही रोमांचक रहा पर फाइनल में बरगढ़ एवं रंका के बीच मैच खेली गई जिसका मुख्य अतिथि गढ़वा SP शिवानी तिवारी एवं अभियान SP सदन कुमार के द्वारा पुरस्कार का वितरण किया गया इस मौके पर SP शिवानी तिवारी ने कहा कि खेल से शारीरिक एवं मानसिक दोनों प्रकार का विकास होता है अभी-अभी पुलिस का बहाली हो रहा है इसमें शिक्षित बेरोजगार बहाली में भाग लें पुलिस यथा संभव मदद करेगी इस प्रतियोगिता के फाइनल मैच मे बरड़गढ़ एवं रंका के बीच मैच खेली गई जिसमें बड़गढ़ रंका से विजय रहा एवं रंका दूसरा स्थान प्राप्त किया इन दोनों का पुरस्कार गढ़वा SP शिवानी तिवारी ने दी साथ में रंका अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार रंका थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार एवं रंका के गणमान्य लोग उपस्थित थे.

129 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : महर्षि वेदव्यास मंदिर स्थापना की हुई भूमि पूजन

IMG-20180823-WA0004-1.jpg IMG-20180823-WA0007-0.jpg

> झारखंड का पहला वेद व्यास मंदिर : डॉ कुलदेव

रंका(गढ़वा) : महर्षि वेद व्यास परिषद प्रखंड इकाई उंटारी रोड के तत्वाधान में प्रखंड के जोगा पंचायत अंतर्गत बिरजा गाँव में महर्षि वेद व्यास मंदिर स्थापना के लिए भूमि पूजन किया गया। मुख्य अतिथि महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि महर्षि वेद व्यास महाभारत, पुराण एवं चारों वेद के रचयिता हैं और इतिहास के अनुसार निषाद समाज से आते हैं। वैसे तो ऋषि – महर्षि किसी जाति- धर्म के नहीं होते हैं। फिर भी निषाद समाज को गौरवान्वित करने में मुख्य भूमिका है। यही कारण है कि आज झारखंड में महर्षि वेद व्यास का पहला मंदिर निर्माण होने जा रहा है। डॉ चौधरी ने कहा कि अगर निषाद समाज सजग और संगठित हो तो समाज में बड़ा बदलाव हो सकता है। वहीं भाजपा नेता ईश्वर सागर चन्द्रवंशी ने कहा कि इस मंदिर निर्माण में हरसंभव मदद करेंगे और आस्था के प्रति हमारे क्षेत्र में जागरूकता आएगी। साथ ही पलामू का भी नाम रौशन होगा। मौके पर उप प्रमुख पारसनाथ चौधरी, मुखिया नन्दू चौधरी, रामप्रसाद चौधरी, रामचरित्र चौधरी, प्रखंड अध्यक्ष रमेश चौधरी, संजय चौधरी, लालबिहारी चौधरी, सुकेन्द्र चौधरी, सकेन्द्र चौधरी, लक्ष्मण चौधरी, प्रभु चौधरी, परमेश्वर चौधरी, विनोद चौधरी, देवेंद्र चौधरी, प्रमोद चौधरी, उदित कुमार चौधरी, दिनेश चौधरी आदि उपस्थित थे।

154 total views, no views today

गढ़वा : जेएमएम नेता मिथिलेश ठाकुर ने दी शुभकामना

IMG-20180822-WA0006.jpg

गढ़वा : ईद-उल-अजहा के मौके पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह गढ़वा-रंका विधानसभा के प्रत्याशी श्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने शहर और गाँव के विभिन्न मस्जिदों, मदरसा और ईदगाह में दौरा किया।
शुभकामना देते हुए सबसे पहले श्री ठाकुर का कार्यक्रम ऊँचरी मस्जिद पे सुबह 08:00 में पहुँचे,वहाँ से फिर 08:30 में ईदगाह में पहुँचे,फिर वहाँ से 09:00 बजे गढ़वा मदरसा में अकीदतमंदों से मिले।

फिर गाँव की और बढ़ते हुए श्री ठाकुर ने प्रतापुर, पास्ता,दरमी,तीलदाग तथा कई गाँव का दौरा कर लोगो को ईद-उल-अजहा के मौके पर बधाई दी साथ ही छेत्र की अमन,शांति के लिए दुआ माँगी।

मौके पर जिला अध्यक्ष तनवीर आलम,जिला सचिव मनोज ठाकुर, नसीम अंसारी, परेश तिवारी, मदनी खान, शादाब खान तथा कई झामुमो के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

238 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : कंचनपुर पंचायत के मुखिया पर लगाया आरोप मुखिया रामपति ने कहा आरोप है बेबुनियाद

IMG-20180821-WA0068.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के कंचनपुर पंचायत के मुखिया रामपति देबी पर चौदह वे वित्त का पैसा से मनमानी रूप से चापा नल का बोर करने एवं उप मुखिया पर विकास कार्य में पैसा लेने का लगाया है आरोप इस संबंध में मुखिया रामपति का कहना है कि हम बेसहारा महिला समझकर लखन यादव हम पर दबाव बनाकर काम मांगते हैं जब काम इन सभी लोगों को नहीं दिया तो हम पर वह बेबुनियाद इल्जाम लगाकर मुझे फंसाने का काम कर रहे हैं इसके प्रति हम रंका प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है हो सके तो अपने न्याय के लिए रंका थाना को भी आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाउगा इस संबंध में मुखिया पति नौरंगी भूमिया का कहना है कि यह लोग जबरदस्ती हमसे काम मांगते हैं काम नहीं मिलने पर यह लोग इस प्रकार का झूठा आरोप लगाकर मेरी पत्नी मुखिया रामपति देबी को बदनाम करना चाहते हैं.

195 total views, 1 views today

रंका(गढ़वा) : ठाकुरबाड़ी मंदिर में चल रहे श्री रामचरितमानस पाठ संपन्न

IMG-20180820-WA0122.jpg


रंका(गढ़वा) : गोस्वामी तुलसीदास जयंती के मौके पर रंका ठाकुरबाड़ी मंदिर में जारी श्री रामचरित मानस का अखंड पाठ सोमवार को दोपहर बाद संपन्न हो गया इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्तों ने मानस पाठ की समाप्ति के पश्चात विशेष आरती एवं प्रसाद भोग में भाग लिया मौके पर उपस्थित विद्वत परिषद के दीन बंधु पांडे आचार्य भोला नाथ पांडे शास्त्री विजय कांत ओझा महेंद्र ओझा बालेश्वर दुबे लल्लू ओझा कुमार गुलाब प्रसाद सिंह गौरव सिंह राज कुमार चंद्रवंशी तथा सतीश पांडे आदि ने बताया कि गोस्वामी तुलसीदास जयंती के मौके पर रंका ठाकुरबाड़ी में श्री रामचरित मानस का अखंड पाठ की पुरानी परंपरा है इस कार्यक्रम में नगर वासियों के अलावा काफी संख्या में आसपास के गांव के लोग सम्मिलित होते हैं.

69 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : बकरीद के लेकर रंका में एक दर्जन दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

रंका(गढ़वा) : आगामी बुधवार को बकरीद के मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर रंका थाना क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश एक्का ने बताया कि बकरीद के मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर 21 अगस्त से 23 अगस्त तक 3 दिनों के लिए रं का बाजार में प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह गोदर माना में उत्तम रंजन नगारी में कृष्ण कुमार गुप्ता बांदू में संजय कुमार मेहता चुतरू में रितेश कुमार मेहता जोगीखुरा में अंचल निरीक्षक राजकुमार चौरसिया एवं कटरा एवं मुगदह में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी संतोष कुमार दुबे सोन पुरवा मानपुर एवं खपरों में गश्ती दल दंडाधिकारी के रुप में अशोक कुमार तथा रंका थाना में सुरक्षित रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

121 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड में अमन चैन शांति के लिए बाबा छाता राज्य की कि गई पूजा अर्चना

20180819_173321-1.jpg 20180819_173208-0.jpg

रंका(गढ़वा) : रंका प्रखंड के सिरोही पंचायत में चौदह गांव के मालिक बाबा छाता राज के रंका प्रखंड में अमन चयन एवं शांति के लिए पूजा अर्चना की गई इस पूजा के मौके पर चौदह गांव के लोग इस पूजा में सम्मिलित होकर अपने परिवार एवं गांव एवं लोगों की खुशहाली के लेकर पूजा अर्चना की गई यह पूजा हर तीन साल के बाद मनाई जाती है लोगों का मानना है कि इन्हीं की यश से चौदह गांव चल रहा है जिसे लेकर चौदह गांव से लोग आकर पूजा अर्चना करते हैं इस पूजा में रंका गढ़ से रंका पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह गौरक्षण प्रसाद सिंह गुलाब प्रताप सिंह दिलीप सिंह गौरव सिंह रविंद्र कुमार सिंह अतुल सिंह राणा सिंह रेवती रमण सिंह शुलपानी सिंह एवं चौदह गांव के ग्रामीण उपस्थित होकर पूजा अर्चना की एवं छाता आज बाबा से आशीर्वाद प्राप्त किया लोगों को को बाबा छाता राज्य से आस्था जुड़ा हुआ है जिसे लेकर इस स्थान में ज्यादा लोगों का भीड़ देखने को मिलता है.

83 total views, no views today

पांडु(पलामू) : कांवरियों के जत्था को मुखिया ने किया रवाना

IMG-20180819-WA0003.jpg

पांडु(पलामू) : पांडू के मुसीखाप यगशाला मण्डप परिषर से कांवरिये का जत्था देवघर के लिए रवाना हुआ, सभी कांवरिये को मुखिया अरविन्द सिंह ने भगवा झंडा दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर मुखिया ने कहा कि आस्था का प्रतिक है देवघर मन्दिर, उन्होंने कहा जो लोग सच्ची श्रद्धा के साथ जाते हैं उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है. उन्होंने कहा कि बाबा की नागरी में जलाभिषेक करने से शांति मिलती है, उन्होंने सभी कांवरिये से क्षेत्र में अमन-चैन व खुशहाली के लिए कामना करने का आग्रह किया.इस मौके पर विनय सिंह, उदेश्वर सिंह, भरदुल सिंह,बृजदेव सिंह, प्रवेश साहू, सीताराम विश्वकर्मा, नंदू यादव, विनय राम, झमन मिस्त्री, प्रभु विश्वकर्मा, रमेश चंद्रवंशी, कुलदीप सिंह,सीमा देवी, शांति देवी, रीता देवी सहित 21 कांवरिये देवघर के लिए रवाना हुए.

170 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : छत्तीसगढ़ से बाबाधाम जा रहे Innova कार अनियंत्रित होकर 5 फीट गड्ढे में गिर गई

IMG-20180818-WA0046.jpg

रंका(गढ़वा) : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला से जा रहे हैं बाबा धाम दर्शन करने के बजनवा घाटी में Innova CG -10 FA-7507 सुबह 8:00 बजे के करीब गाड़ी अनियंत्रित होकर 5 फीट डायवर्सन में जा गिरी जिससे एक महिला के पैर टूट गई एवं एक पुरुष का हाथ टूट गई है जिससे जिसे प्राथमिक उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से रंका सामुदायिक केंद्र लाया गया.

257 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : मधेशिया समाज ने 2018 में बाबा गणिनाथ पूजा नहीं मनाने का लिया निर्णय

रंका(गढ़वा) : अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य समाज संगठन की रं का इकाई ने शुक्रवार की रात्रि बैठक आयोजित कर बाबा गणिनाथ जयंती नहीं मनाए जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया इस बाबत संगठन के संरक्षक श्याम सुंदर प्रसाद ने बताया कि पिछले सप्ताह वैश्य समाज के दो महत्वपूर्ण सदस्यों का निधन हो गया था जिसके वजह से समाज के लोगों ने इस वर्ष रंका में बाबा गणिनाथ जयंती नहीं मनाए जाने का निर्णय लिया है.

91 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : समुदायिक पुलिसी़ंग के तहत वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

IMG-20180818-WA0044-0.jpg IMG-20180818-WA0036-1.jpg

रंका(गढ़वा) : सामुदायिक पुलिसिंग के तहत शनिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रंका थाना परिसर में अनुमंडल स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार ने प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए कहा कि अनुमंडल स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के आयोजन के पीछे एकमात्र उद्देश्य इस क्षेत्र में खेल की भावना जागृत करने के साथ-साथ छुपी प्रतिभा को निखारना है उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से भी कैरियर का निर्माण संभव है प्रतियोगिता में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों को पुलिस की बहाली में प्राथमिकता दी जाएगी जिसका परिणाम जल्द सबके सामने होगा मौके पर रंका थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सोहन कुमार काली प्रसाद सिंह मोहम्मद उस्मान  देवेंद्र चौबे बबलू सिंह सूरज मद्धेशिया तथा मुकेश कुमार समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे.

76 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : महर्षि वेद व्यास परिषद ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के निधन पर दी भवभिनी श्रद्धांजलि

> देश ने एक सच्चे देशभक्त खो दिया : डॉ कुलदेव

रंका(गढ़वा) : महर्षि वेद व्यास परिषद जिला इकाई गढ़वा ने टंडवा में शोक सभा आयोजन किया। परिषद के लोग दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त किये। तत्पश्चात बारी बारी से भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किए। सभा को संबोधित करते हुए महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि देश एक सच्चे देशभक्त खो दिया। क्योंकि उनका जीवन हमेशा देश के लिए समर्पित था। स्व. बाजपेयी एक महान कवि, महान नेता, सबके दिल पर राज करने वाले, सर्वदलीय नेता माने जाते थे। शोक सभा में प्रदेश कोषाध्यक्ष जितबंधन चौधरी, जिला अध्यक्ष संजय चौधरी, संतोष चौधरी, सुमेर चौधरी, चंदन चौधरी, संजय चौधरी, जितेंन्द्र चौधरी, मनीज मेहता,राजू प्रसाद, तपेश्वर साव, धीरेन्द्र चन्द्रवंशी, चंदन मेहता नरेंद्र मेहता, शशिकांत धर दुबे आदि उपस्थित थे।

137 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका व्यापार मंडल में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी बाजपेयी के निधन पर दी गई भवभिनी श्रधांजली

रंका(गढ़वा) : देश के महान विभूति भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के निधन पर शुक्रवार को रंका व्यापार मंडल में शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत आत्मा की परम शांति के लिए भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने शोकाकुल मनसे मौन श्रद्धांजलि दी इस मौके पर उपस्थित 20 सुत्री अध्यक्ष भाजपा नेता कमलेश नंदन सिन्हा सांसद प्रतिनिधि सुनील माली रंका मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया रंका पैक्स अध्यक्ष विकास कुमार साहू गिरधारी यादव सुनील सिंह तथा अंबिका सोनी समेत कई अन्य लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि अटल बिहारी बाजपेई के निधन से संपूर्ण देश मर्माहत है उनके निधन से एक युग का समापन हो गया है वही संपूर्ण भारतवर्ष की अपूरणीय क्षति हुई है जो कभी पूरा नहीं हो सकेगा हमने एक प्रखर वक्ता महान आत्मा और विशाल हृदय वाले व्यक्तित्व को खो दिया है कार्यक्रम के अंत में स्वर्गीय श्री वाजपेयीके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि अर्पित किया गया मौके पर रमेश मदेशिया गोपालदास ललित राम विकास कुमार संजय प्रसाद विश्वनाथ सौनडीक सुरेंद्र राम संतोष राम समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे.

 

148 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : रंका थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गाँव के दो शातिर अपराधी को गुप्त योजना बनाते रंका पुलिस ने किया गिरफ्तार

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंका(गढ़वा) : रंका थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव स्थित शिवलाल होटल से रं का पुलिस ने लूट की योजना बनाते दो शातिर अपराधियों को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या के मौके पर दो शातिर अपराधियों को एक देसी पिस्टल एवं दो जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार कर बुधवार को को जेल भेज दिया है इस बाबत थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर की जा रही पेट्रोलिंग के दौरान बिश्रामपुर के शिवलाल होटल में दो शातिर अपराधियों के द्वारा लूट की योजना बनाई जाने कि गुप्त सूचना मिली थी सूचना के आलोक में तत्काल कार्रवाई करते हुए शिवलाल होटल में छापामारी की गई जहां पुलिस को देखते हुए दोनों अपराधी भागने लगे जिसे पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर पकड़ा जहां तलाशी के दौरान मेराल थाना क्षेत्र के गेरुआ सोती निवासी सत्यदेव यादव के कमर से एक देसी पिस्तौल एवं दो जिंदा गोली बरामद किया गया है वहीं उसका सहयोगी पेश का गांव निवासी राकेश विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है थाना में लाकर कड़ाई से से पूछताछ के क्रम में उन्होंने बताया कि वे दोनों शातिर लुटेरे एवं कैलाश सिंह का इंतजार कर रहे थे बुधवार को रामानुजगंज छत्तीसगढ़ में लूट की घटना को अंजाम दिया जाना था.

 

310 total views, no views today

रंका(गढ़वा) : सड़क दुर्घटना एक की मौत पाँच घायल

IMG-20180816-WA0111

रंका से सुनील सिंह का रिपोर्ट

रंका(गढ़वा) : गढ़वा जिला के विभिन्न गाँव से चैनपुर स्थित पर्यटक स्थल नाग पंचमी मेला, बोकेया में मोटरसाइकिल टक्कर में बोंगासी मलूकी चौधरी के पुत्र मनोज चौधरी 15 वर्ष, पपरवा के पुत्र अर्जुन चौधरी 18 वर्ष, भेड़ियाही मुखलाल चौधरी के पुत्र सोनू कुमार 18 वर्ष, खदिया जवाहर राम के पुत्री 15 वर्ष घायल तथा हासनदाग निवासी धर्मेन्द्र चौधरी 17 वर्ष की मौत हो गई। वहीं एक अलग दुर्घटना डालटनगंज स्थित बैरिया मोड़ पर सड़क हादसे में दामोदर चौधरी के पुत्र बब्लू चौधरी 16 वर्ष की स्थिति नाजुक है और राँची में भर्ती है एवं तरके निवासी सिपाही कमलेश चौधरी के पुत्र अजित कुमार चौधरी 15 वर्ष डालटनगंज में भर्ती हैं। खबर मिलने पर समाजसेवी डॉ कुलदेव चौधरी सदर अस्पताल मेदिनीनगर में घायलों से मुलाकात की और जल्द स्वस्थ होने का भरोसा दिलाया। वहीं हासनदाग निवासी धर्मेन्द्र चौधरी की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। मौके पर जिला पार्षद रामनरेश चौधरी, हासनदाग मुखिया दुखन चौधरी, संतोष चौधरी, चंदन चौधरी, सिकंदर चौधरी, भरदुल चौधरी, उदेश चौधरी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

636 total views, no views today