गढ़वा: घुरन की ओर मुस्लिम समुदाय का दिखा झुकाव, भाजपा के प्रति आक्रोश

गढ़वा:  शहर के उंचरी मोहल्ला जामा मस्जिद के आसपास मुस्लिम बहुल इलाका है. इस क्षेत्र में भाजपा के विरोध में जबरजस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है.

तलाश टीवी की टीम के साथ बात करते  हुए कंप्यूटर व्यवसाई मो हासिम अंसारी ने कहा की मोदी सरकार केवल दिखावा करती है. देश के शहीदों के नाम पर वोट मांगकर असल मुद्दों से लोगों को भटकाना चाहती है. आज मोदी सरकार जीएसटी, नोटबंदी पर बात नहीं कर रही है. 99 प्रतिशत मीडिया गोदी मीडिया हो चुकी है. केवल कुछ ही पत्रकार देश में बचे है जो जनता की मुद्दों की बात करते हैं.

मौके पर मौजूद मो मुमताज़ आलम उर्द शेखर, नसीम सिद्दीकी, महफूज कुरेसी आदि ने कहा कि पिछले पांच सालों में सांसद बीडी राम ने विकास का कोई अच्छा काम नहीं किया है. उनके मोहल्ले में आज भी पानी, बिजली, सड़क जैसे मुलभुत सुविधाओं की कमी है. असल मुद्दों से भटका कर भाजपा मै भी चौकीदार जैसे नारों से लोगों को भटकाना चाहती है.

यह पूछे जाने पर की आपलोगों के क्षेत्र में वोट किसको ज्यादा जा रहा है पर लोग जयादा स्पस्ट रूप से नहीं बोले लेकिन कुछ लोगों का इशारा महागठबंधन प्रत्याशी घुरन राम की ओर नज़र आया.

220 total views, 4 views today

Big Breaking । रंका । चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए हथियारों का होना था खरीद फरोख्त, 3 गिरफ्तार

रंका(गढ़वा): चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के उद्देश्य हथियार खरीद फरोख्त करने वाले दो अपराधियों को तीन   आग्नेयास्त्र और दो जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तारी रंका सब्जी मार्केट से हुई है । इन दोनों की निशानदेही पर मझियांव थाना के रामपुर में   छापामारी कर जनेश्वर विश्वकर्मा के यहां से 3 आग्नेयास्त्र एवं आग्नेयास्त्र बनाने का काफी मात्रा में सामान बरामद किया गया है। इस संबंध में रंका अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार महताब आलम  फरटिया, मुजाहिदीन अंसारी फरटिया और  जनेश्वर विश्वकर्मा रामपुर मझिआंव का रहने वाला है।  इन सब के पीछे इस प्रकार के समान बनाने का  रिकॉर्ड  है । इस छापामारी में पुलिस निरीक्षक रंका अशोक कुमार सिंह, रंका थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार, रंका थाना चिंतामन रजक,  मझिआंव थाना प्रभारी विनय कुमार एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

313 total views, 6 views today

मेराल | गढ़वा | बालू से दबकर हरियाणा में मजदूर की मौत

मेराल से राजकुमार की रिपोर्ट
मेराल(गढ़वा) प्रखंड अंतर्गत हरादाग कला निवासी सुग्रीम चौधरी के  पुत्र राधे चौधरी उम्र करीब 45 वर्ष की मृत्यु हरियाणा के जमुना नगर में 19 अप्रैल 2019 को रात्री करीब 10 बजे काम करने के दौरान  हो गई। मृतक राधे चौधरी जमुना नगर में क्रेशर में काम कर रहे थे। जब उसने गाड़ी लोड कर रहे था तो हौदी में रेत बिल्कुल खत्म हो गया था।उसने रेत को हौदी में गिराया परंतु रेत के ढेर के धका के साथ मे ही वे हौदी में गिर गया ।और रेत से दब कर दम तोड़ दिये । उनकी मृत शरीर को जेसीबी के द्वारा रेत को हटा कर बाहर निकाला गया।मुनिलाल चौधरी के द्वारा पुलिस की सूचना दी गई।पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल जमुना नगर भेज दी हैं।क्रेशर मालिक के द्वारा मौजा के रूप में 230000 हजार रुपये और मृत शरीर को घर तक भेजने की बात कहा गया । कल 12 बजे तक मृतक की शव पैतृक स्थान हरादाग कला में आने की संभावना हैं।इसकी सूचना घर वाले परिवार को मिलते ही रो रो कर बुरा हाल हो गया हैं। शोक की लहर पूरे गांव में  फैल गई।इसकी सूचना रमना प्रखंड उपप्रमुख रबिन्द्र कुमार चौधरी को मिली वे तुरंत मृतक के घर गये।और हर संभव मृतक के परिवार वालो को इस दुख की घड़ी में मदद करने की बात कही।मृतक के घर पर सकेन्द्र चौधरी, वार्ड सदस्य रट्टू चौधरी, बीरेंद्र चौधरी, राजेश चौधरी, महेंद्र चौधरी उपस्थित हुए।

486 total views, 5 views today

धुरकी(गढ़वा) : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने निकला पैदल मार्च

गढ़वा : लोक सभा चुनाव को लेकर धुरकी में पुलिस जवानों द्वारा पैदल मार्च निकाला गया। थाना क्षेत्र के शिवरी,  आम्बा खोरिया,  छत्तीसगढ़ बोडर होते हुए  प्रशा पानी, सरी दहा होते वापस धुरकी   थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार  के नेतृत्व में  बृहस्पतिवार को एरिया डोमिनेसन के लिये लगभग 30 किलोमीटर का पैदल मार्च निकाला गया । थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया पैदल मार्च में कई ग्रामीण क्षेत्रो का भ्रमण किया गया । इस दौरान जवानों द्वारा क्षेत्र के पुल पुलिया में आइडी की जांच किया गया । गांव में अपराधियों तरह के लोगो पर निगाह रखने के साथ ही लोक सभा चुनाव के लिये लोगो को जागरूक करना है । थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी के आदेशानुसार प्रखंड के
सभी क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से किया जा रहा है । प्रसासन द्वारा पैदल क्षेत्र भ्रमण कर लोक सभा चुनाव में लोगो को भय मुक्तमतदान करने की लिये जागरूक करना है । इस दौरान प्रमोद प्रसाद ,पंकज सिंह व जवान उपस्थित थे ।

141 total views, no views today

गढ़वा : मायावती 21 को गढ़वा में भरेंगी हुंकार, तैयारी में जुटी बसपा

गढ़वा :  गुरुवार को चिरौंजिया ,गढ़वा में बसपा की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में मा0 श्रीकांत जी प्रभारी झारखण्ड प्रदेश ने निर्देश दिया कि बसपा को जिताने के लिए सभी बूथ,सेक्टर कमिटी को ऊर्जावान बनाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदान बसपा को प्राप्त हो।पलामू लोकसभा बसपा प्रत्याशी श्रीमति अंजना भुइँया ने कहा कि दिनांक 21/04/2019 दिन रविवार को 10 बजे से बहन कुमारी मायावती जी बसपा सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश का रमा साहू उच्च विद्यालय के मैदान में आगमन हो रहा है उक्त अवसर पर गढ़वा सहित सभी विधानसभा से लाखों की संख्या में भाषण सुनने हेतु आने का आवाह्न किया।झारखण्ड प्रदेश के उपाध्यक्ष मा 0 ताहिर अंसारी ने कहा कि बहन मायावती जी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बूथ स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाये।आज पलामू की जनता बीजेपी सहित कांग्रेस गठबंधन के बातों में नहीं आने वाली है।सभी समाज के लोग अंजना भुइँया के साथ हो गए है।गढ़वा जिला अध्यक्ष लल्लू राम ने बहन जी के कार्यक्रम को गरीब,मजदुर व बेरोजगार के लिए अहम् बताया। प्रदेश महासचिवभ अजय वर्मा ने कहा कि महिला के सम्मान में अंजना भुइँया मैदान में हैं।गढ़वा विधानसभा प्रभारी बीरेंदर साव ने कहा कि सभी कार्यकर्त्ता और बसपा को चाहने वाले 21/04/2019 को अपना ताकत लगाकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। उक्त बैठक में छुन्नू कुरैसी, मो शरीफ अंसारी पूर्व जिला अध्यछ राजद, भुट्टो खान,अलीजमा अंसारी,साकिर अंसारी,जितेंद्र चंद्रवंशी,ब्रह्मदेव राम,जुमराती अंसारी,सुमेश्वर सिंह,संजय कुमार गौतम,ज्ञानी राम,खुर्शीद अंसारी,विद्या राम,कुंदन चंद्रवंशी,भागीरथी सिंह,रामकेश राम, बबन पासवान,विनय सिंह,राकेश कुमार,मांशुर अंसारी,मुन्ना अंसारि,आकाश राम,शिव कुमार सहित सैकड़ो कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

186 total views, 1 views today

गढ़वा : पतंजलि योग समिति की ओर से कार्यकर्ता सम्मान समारोह

गढ़वा : बीपी प्लाजा योग भवन में पतंजलि योग समिति सह भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं पांचों संगठन की ओर से कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें गढ़वा जिले के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया जिसमें सुशील केशरी,शिव कुमार साहू, संतोष पाण्डेय,दीपक मिश्रा, विवेकानंद पांडेय, इश्वरी ठाकुर, अखिलेश आर्य, अर्जुन चौधरी, उपकार गुप्ता, रामदास साहू, छोटन राम, कमलेश्वर प्रसाद, वीरेन्द्र पांडेय, सुरजीत सिंह, उमाशंकर यादव, नीरज कुमार सिंह, धर्मेन्द्र कुमार पाल,संतोष कुमार कश्यप, चंचला सिंह,संध्या तिवारी,प्रभा शुक्ला आदि प्रमुख हैं। इस अवसर पर आर पी एल के प्रथम बैच का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया तड़पछात भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी नागेन्द्र तिवारी ने संगठन की गतिवधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला तथाआगमी योजनाओं की चर्चा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में पतंजलि राज्य परभारी रासबिहारी तिवारी जी ने कहा कि इस कार्यक्रम से कार्य करता का सम्मान बढ़ेगा तथा अन्य कार्य कर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा तथा राष्ट्र हित में कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। इस अवसर पर पतंजलि योग समिति के सदस्यो एवं अधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक से पांच मई तक विभिन्न प्रखंडों में योग शिविर लगाने का निर्णय लिया गया। आज यह भी तय हुआ कि सात मई से पन्द्रह दिनों का योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा जिसमें जिले के सभी प्रखंडों से लोग भाग ले सकते हैं।सभा का संचालन योग प्रशिक्षक श्री सुशील केशरी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन तृप्ति तिवारी ने किया। सभा का समापन महिला प्रभारी चंपा तिवारी के शांति पाठ के साथ संपन्न हुआ।

67 total views, no views today

Big Breaking | गढ़वा | शादी समारोह में रेलिंग टूटने से 3 की मौत, 6 घायल

गढ़वा : शहर थाना क्षेत्र के अचला नवाडीह गाँव में बीती रात्रि शादी समारोह के दौरान छत का रेलिंग टूटने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं. जानकारी के अनुसार मृतकों में वधु के नाना अशोक दुबे, इंद्रनाथधर दुबे,  और मंटू दुबे के नाम शामिल हैं.  घायलों में कुछ का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा है जबकि गंभीर रूप से घायल अन्य  लोगों को रांची रेफ़र कर दिया गया है.

दरअसल बीती रात्रि पलामू के पांडू प्रखंड के के कुजरू से गढ़वा सदर प्रखंड के अचला नवाडीह में महेंद्र धर दुबे के घर बारात आया हुआ था. बारात देखने कुछ लोग छत पर चढ़े हुए थे. द्वार पूजा के कुछ देर पहले छत पर काफी भीड़ हो गई और लोग रेलिंग से लगकर बारात आने का इन्तजार कर  रहे थे. अत्यधिक भार के कारण अचानक रेलिंग टूट गया. घटना से अफरा तफरी का माहौल छा गया.

घटना की जानकारी होते ही सुबह से ही पीड़ित परिवार के घर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया . घटना से पुर क्षेत्र में मातम का माहौल छा गया है.  सांत्वना देने के लिए पहुँचने वालों में भाजपा नेता अलखनाथ पाण्डेय , ओमप्रकाश तिवारी, मुकेश निरंजन सिन्हा सहित अन्य के नाम शामिल हैं.

 

537 total views, 1 views today

बिग ब्रेकिंग | नावाबाजार(पलामू) : ट्रक से कुचलकर मोटरसाईकिल सवार की भयानक मौत

नावाबाजार(पलामू) : छतरपुर थाना क्षेत्र तेलाड़ी मोड़ के समीप, डालटनगंज तरफ से आ रही मोटरसाइकिल और ट्रक में भीषण टक्कर हो गयी।जिसमे मोटरसाइकिल चला रगे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुँची प्रशासन ट्रैक को अपने कब्जे ले लिया है।लेकिन ट्रक चालक भागने में सफल रहा । मृतक व्यक्ति बिहार के बताया जा रहा है।

307 total views, no views today

बड़ी खबर | रंका (गढ़वा) : 15 वर्षीय नाबालिग ने फांसी लगा दी जान, मामला प्रेम प्रसंग या दुष्कर्म का !

रंका : थाना क्षेत्र के मझीगांवां गाँव में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की ने  फांसी लगाकर जान दे दी. लड़की का शव कंडी के सहारे झूलता हुआ पाया गया.  मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है.

समाचार के अनुसार मृतिका  दसवीं की छात्रा थी जो गाँव में एक मास्टर एक पास अपने छोटे भाई के साथ ट्युशन पढ़ती थी.  लड़की और शिक्षक के बीच कई महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. रविवार को लड़की पहले ट्युशन  पढने जाती है. इसके बाद पीछे से जब उसका छोटा भाई पहुँचता है तो सर और अपने बहन को आपतिजनक हालत में पाता है.  संभवतः इसी बात से लोक लाज से लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी.

वहीँ लड़की के पिता ने रंका थाने में आवेदन देकर ट्युशन  टीचर पर उसकी लड़की के साथ जबरन दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. लड़की जब रोते हुए घर जाने लगी तो उसको किसी को बात नहीं कहने को कहा. लड़की ने दुष्कर्म के कारण आहत होकर अपनी जान दे दी.

पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

573 total views, 4 views today

गढ़वा | रंका | मोबाइल का बैटरी फटने से बच्चा घायल

रंका (गढ़वा ) : थाना क्षेत्र के भौंरी गांव निवासी रामजी भुईयां  का पुत्र प्रदीप कुमार भुईयां 12 वर्ष मोबाइल की बैटरी फटने से गंभीर रूप से  घायल हो गया। उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है घटना के संबंध में बताया गया कि प्रदीप मोबाइल की बैट्री को बैट्री चार्जर मे लगाने के बजाय बट्री मे तार बांधकर डायरेक्ट बिजली के बोर्ड में लगा दिया।  इसी दौरान बैटरी ब्लास्ट कर गया इसमे घायल हो गया।

379 total views, no views today

गढ़वा( डंडई ) : विवाहिता फांसी लगाकर की आत्महत्या

गढ़वा( डंडई ) :  थाना क्षेत्र के पचौर गांव निवासी संजय राम की पत्नी राधिका देवी 20 ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या। परिजनों ने बताया कि घर मे ऐसा कोई से विवाद नही था। उसका दिमागी हालात  बचपन से ठीक नही था। पति ने बताया कि घर मे सभी लोग रात में खाना खाने बाद सो गए थे। वह भी दरवाजा बंद कर सो गई जब उसकी बेटी माँ के पास जाने के लिए रोने लगी तो वह दरवाजा खोलवाने लगा जब उसने दरवाजा नही खोला तो दरवाजा को तोड़ दिया तो उसको वहाँ फंदे से झूलता पाया। इसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया। इसके बात चिकत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

474 total views, 4 views today

बड़ी खबर । गढ़वा। दोहरे हत्याकांड मामले में तिलदाग मुखियापति गिरफ्तार

गढ़वा : थाना क्षेत्र के बेलहरा गांव के भितवा टांड में 3 जून 2018 को घटी दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरुण दुबे को गढ़वा पुलिस उड़ीसा के गंजाम से ले आई। आरोपी अरुण दुबे सदर प्रखंड के तिलदाग पंचायत के मुखिया स्वेता देवी का पति है। मालूम हो कि भितवा टांड में 3 जून 2018 को गढ़वा थाना के रंका बौलिया निवासी आशीष दुबे तथा केतार थाना क्षेत्र के मेरौनी निवासी हिमांशु तिवारी की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी। ये दोनों उसी के गिरोह के लिए काम भी करते थे। सदर थाना में पत्रकार वार्ता कर एसडीपीओ ने बताया कि अरुण दुबे के तथा इसके गिरोह के संबंध में कई ख़ुलासे किये। अरुण दुबे लोकसभा चुनाव के दौरान बाधा उत्पन्न करने के मक़सद से गढ़वा आने वाला था। उड़ीसा में पंडित के नाम से बतौर क्रेशर में मैनेजर के पद पर काम कर रहा था।

466 total views, 1 views today

Breaking News – नावाबाजार (पलामू) : स्कूल के गैस सिलिंडर में लगी आग, मची अफरा तफरी

नावाबाजार (पलामू) : प्रखंड अंतर्गत कंडा पंचायत स्थित स्त्रोंनातर +2 उच्च विद्यालय में गैस सिलिंडर की पाइप निकल जाने के कारण आग लग गयी। कुछ समय के लिए अफरा तफरी मच गई.. लेकिन समय रहते विद्यालय के शिक्षकों और ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया और बड़ी घटना होते होते बची.

20 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) अवैध बालू लदी एक ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस ने पकड़ा

बिशुनपुरा(गढ़वा) थाना क्षेत्र के जतपुरा जोगिराल बालू घाट में हो रहे अवैध बालू खनन को संज्ञान में लेते हुए बुधवार को प्रशासन के निर्देश पर बिशुनपुरा पुलिस टीम खनन स्थल पर पहुंच कर अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को कब्जे में लेते हुए खनन विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु भेज दी है।उक्त जानकारी थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने देते हुए कहा कि यह गाड़ी जतपुरा निवासी संजय यादव का है।

147 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) वाहन चेकिंग में 14 वाहन जब्त

बिशुनपुरा(गढ़वा) मंगलवार को थाना परिसर के समक्ष बिशुनपुरा मझिआंव मुख्य पथ पर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान 14 वाहनों को जब्त किया गया। जिसमें नव ट्रेक्टर, दो टेम्पू एवं तीन दो पहिया वाहन जब्त किया गया है। कुछ ट्रेक्टर वाहन पर बालू, इट, आदि लदा हुआ था। वहीं पुलिस की इस सघन जांच से वाहन मालिकों मे हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है। समाचार लिखे जाने तक प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही किया गया था।

233 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) त्रिवेणी लिंक एक्सप्रेस अब रमना स्टेसन भी रुकेगी

बिशुनपुरा(गढ़वा) त्रिवेणी लिंक एक्सप्रेस का रमना स्टेसन पर ठहराव हो जाने से रमना बिशुनपुरा बरडीहा मझिआंव प्रखंड के लोगो मे काफी खुशी का माहौल है। लोगो का कहना है त्रिवेणी लिंक का रमना स्टेसन पर ठहराव हो जाने से नगर उंटारी मेराल गढ़वा जाना नही पड़ेगा। बताते चले कि त्रिवेणी लिंक बरवाडीह जाने के लिए रमना स्टेसन पर सुबह 7:44 बजे एवं चोपन तरफ जाने के लिए दोपहर 2:39 बजे का समय निर्धारित है।

166 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) महाशिवरात्रि मेला की तैयारी जोरों पर

बिशुनपुरा(गढ़वा) मारेगुरु बाबा मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि पर दो दिवसीए लगने वाले मेले व कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बताते चले कि बरडीहा प्रखंड के जतरो बंजारी गाँव के मारेगुरू मंदिर परीसर में प्रत्येक वर्ष दो दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है।इस वर्ष तीन मार्च को कलश स्थापना के साथ ईस मंदीर का दुसरा वर्ष गाठ भी मनाया जाएगा । जिसमें चार मार्च एवं पांच मार्च को मेला का आयोजन किया जाएगा।प्रवचन कार्यक्रम तीन एवं 4 मार्च को संध्या 6:30से लेकर रात्री 10बजे तक होगा । उसके बाद रात्री 10बजे से लेकर रात्री एक बजे तक भक्तिजागरण कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमेटी के अध्यक्ष महेद्र रजवार ,सचिव राजेद्र मेहता ,कोषाध्यक्ष सुखाड़ी सिंह एवं सदस्यों में ददन साव ,उदय मेहता ,संजय रजवार ,मदन साव,शंकर भुईया,एवं दशरथ भुईया सहित अन्य ग्रामिणो का सहयोग के द्वारा यह कार्यक्रम किया जा रहा है ।

71 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा)शिक्षा, बेरोजगारी और भोजन के अधिकार पर लड़ेगे युवा

बिशुनपुरा(गढ़वा) बेरोजगारी, शिक्षा को लेकर विशुनपुरा युवा संगठन के द्वारा राजकीय मध्य विद्यालय में वैठक आयोजित किया गया। वैठक में ग्रामीण क्षत्रो से पलायन, वेरोजगार युवा, शिक्षा में बदहाली को लेकर चर्चा किया गया।
जिसमे उपस्थित लोगों द्वारा कहा गया कि बेरोजगारी और पलायन चरम सीमा पर है, प्रखंड में कृषि की दयनीय स्थिति और रोजगार के अवसर उपलब्ध नही होने के कारन यहाँ से हजारो लोग अन्य राज्यों में रोजगार की तलाश में पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं.
वही ववेक गुप्ता ने कहा कि पलायन का प्रभाव ज्यादातर युवाओं में है, युवा लोग 6 से 12 हजार रूपये प्रति माह के काम के लिए दर दर भटक रहे हैं. कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में काम का आभाव हर एक के लिए चिंतनीय विषय के तौर पर उभरा है. वहीं कहा की प्रखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत दयनीय है. चर्चा के दौरान और भी विभिन्न समस्याएं प्राथमिक, माध्यमिक, और उच्च विद्यालयों में शिक्षको की कमी, ग्रामीणों में शिक्षा को लेकर जागरूगता की कमी और शिक्षा का व्यवसायीकरण जैसी समस्या निकल आयी. वही लोगो ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के तहत लोगो को मिलने वाली राशन में कटौती, पोस मशीन में राशन कार्ड धारियों का अंगूठे का काम न करना, बार बार आवेदन करने के बावजूद राशन कार्ड नही बनने और पेंशन का लाभ नही मिलने जैसी गंभीर समस्या है।
चर्चा में शामिल लोगो ने इन सारी समस्याओं पर चिंता जतायी इसके समाधान हेतू युवाओं के संगठन बना कर लड़ाई लड़ते हुए गरीबो का हक दिलाने का बात कही गयी। वही आगामी चुनाव के देखते हुए एक जन सभा के माध्यम से राजनितिक दलों के नेताओं के समक्ष किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं की समस्याओ की निराकरण हेतु मांग किया जाएगा। इस चर्चा में रौशन कुमार, मिठु चौरसिया, उमेश गुप्ता, अभिषेक सोनी, अमन चंद्रवंशी, कंचन रवि, रुपेश चौरसिया, नितीश सिंह, हिमांशु कुमार, विवेक कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

92 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) शादी में दिया सहयोग

बिशुनपुरा (गढ़वा) समाजसेवी मनोज प्रसाद यादव ने 51 बेटियों की शादी में सहयोग के रूप में एक टीना रिफाइन तेल देते हुए कहा की मोर्चा परिवार के द्वारा आगामी 28 फरवरी को शादी का कार्यक्रम कराया जा रहा जो काफी सराहनीय कार्य है। इस मे सभी ब्यक्तियों को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। मौके पर विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा एवं पिपरी कला मुखिया दिनेश कुमार मौजूद थे।

278 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) शगुन के साथ पहुँचे भानु,कहा दहेज प्रथा समाप्त करना मेरी प्राथमिकता

बिशुनपुरा(गढ़वा) नवजवान संघर्ष मोर्चा के 19वें स्थापना दिवस के मौके पर भवनाथपुर टाउनशिप के मैदान में 28 फरवरी को आयोजित 51असहाय बहनों की शादी को लेकर विधायक सह मोर्चा सुप्रीमो भानु प्रताप शाही ने बिशुनपुरा प्रखंड के चयनित दो असहाय गरीब बहनों का शगुन के कपड़े व मिठाई भेंट किया। जिन्हें शगुन का कपड़ा व मिठाई भेट किया गया है उसमें अमहर के सुनीता कुमारी एवं पिपरी कला के सुनीता कुमारी नाम शामिल हैं। मौके पर विधायक भानु प्रताप शाही ने सगुन के कपड़े देने से पूर्व लड़कियों व उनके परिजनों से पूछा कि शादी सहमति से हो रहा है न इस पर दोनो लड़कियों ने शादी सभी के सहमति से होने की बातें कही। इस अवसर पर विधायक भानु प्रताप शाही ने परिवार के सभी लोगों को आग्रह करते हुए एक दिन पूर्व 27 फरवरी को ही टाउनशिप स्थित शादी समारोह स्थल पर आने का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है, कि क्षेत्र के गरीब गुरबे परिवार की बेटियों की शादी दहेज़मुक्त कराकर समाज में फैली दहेज़ रूपी अभिशाप को जड़ से समाप्त करना ही मेरा पहला प्राथमिकता है। यहां बतादें कि विधायक भानु प्रताप शाही द्वारा इस तरह के कार्य किए जाने को देख लोग चारों तरफ उनकी सराहना की जा रही है। इस मौके पर भगत दयानंद यादव, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान,जिला परिसद प्रतिनिधि ए एनुल अंसारी, इंद्रजीत ठाकुर, मुखिया दिनेश कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।

108 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : चितरी में 36 लाख से बनने वाली पीसीसी सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रखंड के चितरी मेन रोड से चेडीमाई होते हुए राजवारी टोला तक 2 किमी में 36 लाख की लागत से बनने वाली पथ का शिलान्यास सोमवार को विधायक भानु प्रताप शाही ने किया।
यह पथ ग्रामीणों का बहुये समय से मांग किया जा रहा था। प्रखंड के अपेक्षित गांव रजवारी टोला है इस सड़क का शिल्यान्यास कर ग्रामीणों की मांगो को पूरा किया गया।
इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए विधायक भानूप्रताप साही ने कहा कि जिस कार्य का शिलान्यास करते है वह कार्य दूसरे दिन से बनना चालू हो जाता है। उन्होंने कहा कि चुनाव होने से पहले इस सड़क कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा,
उन्होंने कहा कि मैं जात पात का राजनीत नही विकास का राजनीत करते है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इस गांव में कोई विकास कार्य नही हुआ था, लेकिन विधायक बनने के बाद ग्रामीणों के मांग पर इस गांव में सड़क, पुल, स्कूल, विजली का कार्य कुया गया है। उन्होंने कहा कि इस पंचायत के सबसे अपेक्षित गांव देवगुडुवा एवं करकचिया है, इस गांव में भी आजाद के बाद सड़क, बिजली, लोगो का राशन कार्ड नही बना था, लेकिन इस गांव के बारे में विधानसभा में आवाज उठा कर गांव के ग्रामणो का राशन कार्ड, सड़क, बिजली कार्य करवायी गयी है। उन्होंने कहा कि इस पंचायत की मुखिया इस गांव के छोटे छोटे बिकास नही कर रहा है, जिससे आप लोगो का बिकास रुक हुआ है। उन्होंने कहा भगोडीह पावर ग्रिड बन कर तैयार होगया है जल्द ही सभी गांवों को 18 से 20 घन्टे बिजली मिलेगी, उन्होंने कहा की इस क्षेत्र के बच्चो को दूसरे प्रखंड या सहर में पढ़ाई करने जाने पड़ते थे लिकिन पिपरी गांव में हाईस्कूल बनवा कर इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को शिक्षा दिलाने का कार्य किया है, उन्होंने कहा कि गरीब असहाय लोग अपने बेटी शादी नही कर पाते है वैसे वेटियो का शादी करवाने कार्य किया जा रहा है, उन्होंने 28 तारिक को टाउनशिप में 51 असहाय बेटियो की शादी में भाग लेने के लिये ग्रामीणों से अपील किया है।
इस मौके पर दयानन्द भगत, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, प्रखंड अध्यक्ष अशोक पासवान, सुमंत मेहता, सत्येंद्र यादव, लालबहादुर सिंह, फनकार अंसारी, इंद्रजीत ठाकुर सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

53 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : छात्र छात्राओं को दी गई विदाई

बिशुनपुरा(गढ़वा) : प्रज्ञा मार्ग दर्शन कोचिंग में रविवार को कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 10वीं के छात्र छात्राओं को विदाई देकर परीक्षा में उनकी सफलता की कामना की। साथ ही पुलवामा में सहीद जवानों को श्रदांजलि एवं दो मिनट मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति की कामना की।
विदाई समारोह के अवसर पर संस्था के प्राचार्य पंकज कुमार ने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता है। सफलता की देवी परिश्रमी का ही वरण करती है। एक बार लक्ष्य तय करने के बाद सफलता प्राप्ति के लिए कठोर परिश्रम करना चाहिए। यदि कठोर परिश्रम के बाद भी सफलता नहीं मिले तो हतोत्साहित नहीं होना चाहिए क्योंकि जीवन में कोई भी परीक्षा अंतिम नहीं होता है। कक्षा नवमीं के विद्यार्थियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा अर्चना से हुआ। संस्था के व्याख्याता प्रमोद कुमार, उमेश गुप्ता , प्रमोद कुमार चंद्रवंशी, रंजीत कुमार,लव कुमार सिंह ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं के लिए सफलता की कामना किए। कार्यक्रम में संस्था के शिक्षक एवं कक्षा नवमी ,दसवीं के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

147 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) स्कार्पियो एवं टाटा मैजिक में टक्कर

बिशुनपुरा(गढ़वा)बिशुनपुरा रमना मुख्य सड़क पर शुक्रवार रात्रि 8 बजे मझिगांवा गांव के पास टाटा मैजिक एवं स्कॉर्पियो वाहन में टक्कर हो गई। जिसमे मैजिक सवारी गाड़ी सड़क पर पलट गई। जिसके बाद स्कार्पियो में बैठे ड्राइवर, एक महिला को मैजिक मालिक एवं परिजनों के द्वारा पिटा गया। मारपीट में स्कार्पियो ड्राइबर का हाथ टूट गया एवं एक महिला को घायल कर दिया गया है। घायलो को ग्रामीणों के मदद से सदर अस्पताल गढ़वा भेजा गया। वहां उपस्थित ग्रामीण मुना पांडेय ने कहा कि रमना से आ रही तेज रफ्तार में मैजिक सवारी गाड़ी ने सामने से स्कार्पियो में टक्कर मार दी। स्कार्पियो गाड़ी पास के गांव गिद्धि से गढ़वा जा रहा था। दुर्घटना में दोनों गाड़ियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। ग्रामणो ने कहा कि मैजिक वाहन मालिक राजा साव ने घटना स्थल स्थित बीच सड़क पर पहले से मकान बनाने के लिये गिट्टी गिराई गयी थी। गिट्टी बीच सड़क होने के कारण यह घटना घटी है। मैजिक वाहन पास के गांव कर्णपुरा का बताया गया है। छतिग्रस्त मैजिक वाहन को बिशुनपुरा पुलिस ने जब्त कर लिया है।

139 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) पुलवामा हमले में शहीदों को पुलिस ने दी श्रद्धांजलि, नम हुई सभी की आंखें

बिशुनपुरा(गढ़वा) जम्मू कश्मीर के सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा के पास गुरुवार को सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए और 12 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद देश में शोक लहर दौड़ पड़ी है। इसी शहादत को नमन करते हुए बिशुनपुरा थाना में शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गई। 2 मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से कामना भी की गई। इस बड़े आतंकवादी हमले से पूरा देश और हर भारतीय नागरिक काफी क्षुब्ध है। इस आतंकवादी हमले को थाना प्रभारी रामजीवन राम ने कायराना हरकत बताया। इस शोकसभा में एएसआई शिवकुमार सिंह, बन्दे उरांव, ज्वाला सिंह, धनन्जय कुमार, डीपी शर्मा, बिजय कुमार सहित सामिल थे।

106 total views, no views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : लोगो मे आक्रोश, अभी नही चेते तो कब चेतोगे

विशुनपुरा(गढ़वा) : पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत के विरोध में विशुनपुरा बजरंग दल के द्वारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया गया। साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।
इसके पहले बजरंग दल, सामाजिक कार्यकर्ता एवं विद्यालय के बच्चे शिक्षको के द्वारा पैदल मार्च निकाला गया। पैदल मार्च गांधी चौक से चल कर चकचक मोड़, अपर बाजार, लालचौक से पुनः अपर बाजार पहुच कर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया गया।
इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुये सरकार से पाकिस्तान में छिपे आंतकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
वही बजरंग अखाड़ा के अध्यक्ष राधेश्याम पाण्डे ने कहा कि इस हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि अब लड़ाई सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी लड़ाई होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जैसे झारखण्ड में आतंकी के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन चलाया जारहा है, वैसे ही पाकिस्तान में जाकर ऑल आउट ऑपरेशन चलाया जाए।
उन्होंने कहा कि सरकार के पक्ष मे पूरा देश साथ खड़ा है, सरकार देश विरोधी ताकतों को नापाक हरकत के खिलाफ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का कदम उठाएं।
इसके बाद गांधी चौक पर शहीदो को श्रद्धांजलि देते हुये दो मिनट का मौन रख सैनिकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की।
इस मौके पर उपप्रमुख रामसहाय राम, अवधविहारी गुप्ता, पंकज गुप्ता, भोलानाथ साहू, डॉ एसके वर्मा, शिवकुमार ठाकुर, अभिजीत सिंह, मणिलाल प्रसाद, अरुण पाण्डेय, पप्पू गुप्ता, सहित लोग शामिल थे।

137 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : आठवीं बोर्ड की परीक्षा सम्प्पन, पहली बार हुआ ओएमआर सीट पर परीक्षा

बिशुनपुरा(गढ़वा) : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा आठवीं बोर्ड की परीक्षा पहली बार ओएमआर शीट पर सोमवार को आयोजित की गई। बिशुनपुरा मध्य विद्यालय में नव विद्यालय एवं आरआरपीडी उच्च विद्यालय में एक विद्यालय का केंद्र बनाया गया। जिसमे मध्य विद्यालय बिशुनपुरा एवं उच्च विद्यालय मिलाकर छः सौ तीस में छः सौ सोलह स्टूडेंट्स शामिल हुए। स्टूडेंट्स ने 9.20 बजे अपने सेंटर पर रिपोर्टिंग की। 9.30 बजे ओएमआर वितरीत किया गया। 9.45 से 10 बजे तक यानि 15 मिनट प्रश्न पढ़ने के लिए समय दिया गया। वहीं, 10 से एक बजे तक परीक्षा हुई।

20 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : वज्रपात से तीन पशुओं की मौत

बिशुनपुरा(गढ़वा) :  बिशुनपुरा पंचायत स्थित पतागड़ा कला गांव में वज्रपात से तीन मवेशियों की मौत हो गई। बताया जाता है कि पतागड़ा कला के भगन राउत के तीनो मवेशी था। घटना शुक्रवार सुबह तकरीबन 4:00 बजे की है। जिसमें तीनो भैस थे जो दो गर्भावस्था में थी एवं एक दूध देती थी । जिसके सहारे इनका धर चलता था।। अचानक वज्रपात होने के कारण तीनों जानवर की मृत्यु हो गई। जिससे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। भगन राउत ने बताया कि इन तीनो भैसो की कीमत लगभग प्रति भैस साठ हजार से सत्तर हजार की थी साथ ही बताया कि यह मेरा एक सहारा था जिससे वे अपना गुजर बसर कर सकें।

137 total views, no views today

बिशुनपुरा(गढ़वा) : संगम कोचिंग ने विदाई सह आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया

बिशुनपुरा(गढ़वा) : संगम कोचिंग सेंटर के प्रांगण में 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई सह आशीर्वाद समारोह का आयोजन दिनांक 05/02/19 दिन मंगलवार को किया गया। इस अवसर पर कोचिंग के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम का शुरुआत मुख्य अतिथि श्री कैलाश पति मिश्र जी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर कोचिंग के संचालक लक्ष्मी प्रसाद जी के द्वारा कहा गया की 10वीं की परीक्षा में जो विद्यार्थी 80प्रतिशत या उससे ऊपर अंक प्राप्त करते हैं तो उन्हें 12वीं कक्षा में मुफ्त में शिक्षा दी जायेगी एवं जो विद्यार्थी 12वीं कक्षा में 70प्रतिशत या उससे ऊपर अंक प्राप्त करते हैं तो उन्हें वस्त्र से सम्मानित किया जायेगा। कोचिंग के निदेशक संजय विश्वकर्मा एवं सहायक शिक्षक धनंजय प्रसाद जी के द्वारा मुख्य अतिथि श्री कैलाश पति मिश्र एवं बाल शिक्षा निकेतन विद्यालय के निदेशक रामेश्वर राम चन्द्रवंशी सहायक शिक्षक प्रभु राम चन्द्रवंशी, राजेन्द्र प्रसाद चन्द्रवंशी एवं रबिन्द्र प्रताप देव को साल ओढाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्री बृजबिहारी पाण्डेय, कृष्णा विश्वकर्मा, शंकर चन्द्रवंशी, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, सत्येन्द्र प्रसाद यादव, अजय प्रसाद यादव, भोलानाथ साहु,शौकत अलि अंसारी, अशोक कुमार मेहता, राधेश्याम पाण्डेय, नवल किशोर गुप्ता इत्यादि गणमान्य लोग एवं कोचिंग के छात्र -छात्राऐं उपस्थित थे। इस अवसर पर संगम कोचिंग के तरफ से 55 विद्यार्थियों को विदाई दी गई।

125 total views, no views today

विशुनपुरा(गढ़वा) : व्यवसायी संघ द्वारा सेवानिवृत थाना प्रभारी का बिदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

विशुनपुरा(गढ़वा) : पंचायत सचिवालय विशुनपुरा में शुक्रवार को व्यवसायी संघ के द्वारा विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडीपीओ नुरज कुमार, विशिष्ट अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी हुल्लास एवम समाजसेवी राजवंशी प्रसाद गुप्ता मौजूद थे।


कार्यक्रम से पूर्व व्यवसायी संघ के द्वारा मुख्य अतिथि एसडीपीओ नीरज कुमार, वीडिओ हुल्लास महतो एवम सेवानिवृत्त थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे को बुके देकर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुई मुख्य अतिथि एसडीपीओ नीरज कुमार ने कहा कि थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे ने पुलिस विभाग का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है, उन्होंने कहा कि विशुनपुरा के व्यवसायीयों का उत्साह देखकर मुझे लग रहा है कि इन्होंने प्रसासनिक क्षेत्र में रहते हुये यहाँ के लोगो का दिल जीतने काम किया है। साथ ही कहा कि विशुनपुरा थाना में जब तक इन्होंने कार्य किया हम फ्री महसूस करते थे, उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में कार्य कर लेने की क्षमता इनके अंदर रहती थी। वही ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि इनके कार्यकाल में हमसभी व्यवसायी भय मुक्त रहते थे।, उन्होंने कहा कि पहले लोग प्रसासन के सामने आने डरते थे, लेकिन थाना प्रभारी करुणाशंकर दुबे के आने के बाद विशुनपुरा के व्यवसायियों में एक अलग सी पहचान बन गया है।


विदित हो कि करुणाशंकर दुबे 11 दिसम्बर 2017 को थाना में पदस्थापित हुए थे, तथा 31 जनवरी 2019 को इनका कार्यकाल समाप्त हो गया। उनके कार्यकाल में बिशुनपुरा में शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम रही.  इसके लिये उन्हें धन्यवाद दिया गया, स्थानीय लोगों का एक ही उद्गार था कि इन्होंने हमारे दिल में जगह बना लिया है, जो हमेसा रहेगा.

वही वीडीओ हुलाश महतो, ओम प्रकाश गुप्ता, उप प्रमुख राम सहाय राम, वी डी सी कृष्णा विश्वकर्मा, लतीफ अंसारी, अवध बिहारी गुप्ता, ऐनुल अंसारी, शिवकुमार ठाकुर ने सम्बोधित किया। मौके पर उपाध्यक्ष मुरली गुप्ता, महामंत्री संजय गुप्ता, सचिव गौरीशंकर गुप्ता, अनूप गुप्ता, सुशील गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, अशोक गुप्ता, नवलकिशोर गुप्ता, ललन गुप्ता सहित सैकड़ों व्यवसायी उपस्थित थे।

204 total views, no views today