Big Breaking बंशीधर नगर (गढ़वा) : वार्ड पार्षद के चचेरे ससुर की गला रेतकर हत्या

मृतक साहेब पाल

 

रोते बिलखते परिजन
बंशीधर नगर । गढ़वा । बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के पुरैनी में अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मृतक 65 वर्षीय साहेब पाल  वार्ड 10 के पार्षद के चचेरा ससुर हैं। मृतक पैर एवंप हाथ, पेट आदि पर भी कटे के निशान पाए गए हैं।
समाचार के अनुसार मृतक पास के मेन रोड स्थित नए मकान में सो रहे थे । सुबह उनको जल्दी उठने की आदत थी। आज नही उठे तो घर वालों को शक हुआ। उनकी बहू गई तो उनको मृत हालात में पाया। मृतक जिस कमरे में सोता था उसमें दरवाजा नही था।
पहुंची पुलिस
जांच करते थाना प्रभारी
घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरंजन कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

1,033 total views, no views today

Big Breaking- मनिका | लातेहार | गोली मारकर मुंशी की हत्या

मनिका (लातेहार): लातेहार जिले में एक बार फिर से अपराध चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने मनिका थाना क्षेत्र के कुमंडीह पथ पर पूल निर्माण में लगे मुंशी को गोली मारकर हत्या कर दी।दरअसल लेवी के लिए उग्रवादी संगठन और अपराधी संगठन इन दिनों हावी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार रोहित सिंहा नामक युवक कुमंडीह में हो रहे पुल निर्माण कार्य में मुंशी के रूप में कार्यरत था।वह शुक्रवार को ही पुल निर्माण कार्य में आए हुए थे।रात को वह निर्माण स्थल पर बनाए गए साइडिंग में ही रुक गया था। इसी दौरान रात में लगभग 4 की संख्या में अपराधी आए और युवक को गोली मार दी।जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुल निर्माण के संवेदक दीपू सिन्हा मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन से लेवी संबंधी उन्हें कोई धमकी नहीं मिली थी। पुल निर्माण पर इस घटना के बाद ग्रहण लगने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

नोट- लातेहार के विभिन्न प्रखंडो के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है. संपर्क करें.-व्हात्सप्प- 9771118246

474 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : रारो में समाजसेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर के द्वारा निजी ख़र्चा से कराया गया सड़क की मरम्मती

सड़क की मरम्मती कराते समाजसेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर

डंडई(गढ़वा) : बीते मंगलवार को प्रखंड के ग्राम पंचायत रारो से लवाही के बीच मेन रोड की मरम्मत समाजसेवी जितेन्द्र कुमार ठाकुर (पूर्व मुखिया ग्राम पंचायत रारो) के नेतृत्व में श्रमदान से किया गया। जितेंद्र कुमार ठाकुर ने बताया कि रारो से लवाही जाने के बीच मे मेन रोड की स्थिति इतनी जर्जर हो गयी थी की सवारी गाड़ी ऑटो,कमांडर, कार,बस ,स्कूल बस आदि को चलने में बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ता था,जो हमेशा दुर्घटना को आमंत्रित करती थी।लेकिन इस पर स्थानीय जन प्रतिनिधियो का कोई ध्यान नही दिया गया । इसलिए समस्या को ध्यान में रखते हुए समाज सेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर ने अपने निजी खर्च से सड़क के मरम्मती कराने का काम किया जो सराहनीय है। इस सराहनीय कार्य के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने जितेंद्र कुमार ठाकुर को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। मैके पर चंद्रिका यादव, पप्पू कुमार यादव, धर्मेंद्र यादव, मुकेश कुमार यादव, विनोद कुमार यादव, मोहन पासवान ,भरत विश्वकर्मा, गुलाम जिलानी, सुनील गुप्ता, मुकेश ठाकुर ,ईश्वरी ठाकुर आदि के साथ काफी लोग उपस्थित थे ।

139 total views, 1 views today

Big Breaking : रंका | गढ़वा | ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, एक के दोनों पैर कटे

रंका (गढ़वा)  :  रंका थाना क्षेत्र के गढ़वा-रंका मुख्य मार्ग पर पुराने बंद पड़े पेट्रोल पंप के पास ट्रक के धक्का मारने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही  मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी.

अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़वा से रंका की और ट्रक जा रहे था. ट्रक के आगे दो  मोटरसाइकिल पर दो-दो  लोग सवार होकर जा रहे थे. ट्रक ने असंतुलित होकर पहले एक मोटरसाइकिल को धक्का मारते निकला गया. घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक के दोनों पैर कट गये. यह हरैया का रहने वाला बताया जाता हहै। वहीँ दूसरा मोटरसाइकिल जो इसके ठीक आगे चल रहा था को इस मोटरसाइकिल से धक्का लगा और वे भी फेंका गए. जिससे इस मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोट आ आई और कान से खून बहने लगा. जबकि दुसरे व्यक्ति हो हल्की चोट आई है.

सभी घायलों को बेहतर इलाज के अम्बुलेंस से तुरंत गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

1,030 total views, no views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : दुःख की घड़ी में परिजनों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

दुःख की घड़ी में परिजनों को आश्वासन देते मनीष कुमार

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड स्थित झगड़ाखाड़ ग्राम निवासी बसंत यादव (उम्र लगभग 60 वर्ष) नामक व्यक्ति का शव हालत में पाया गया, जिसका मृत्यु रात में ही हो चुका है मृत्यु का कारण संदेहास्पद स्थिति बताया जा रहा है। मामले की छानबीन चल रही है मौके पर भवनाथपुर थाना प्रभारी ने पहुंचकर मामले की छानबीन करने के लिए परिजनों से मिलकर विस्तारपूर्वक लिखित रूप से जानकारी ले लिया है। सूचना मिलने के बाद आज सुबह करीब 10:00 बजे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार इस मृत आत्मा की शांति के लिए एवं इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों से मिलने के लिए झगड़ाखाड पहुंचकर मृत परिजनों से मिला एवं इस दुख की घड़ी में दुखित  परिजनों को दुख सहने की ढांढस बंधाया एवं हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मनीष कुमार ने इस गरीब परिजनो को श्राद्ध कार्यक्रम में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मनीष कुमार ने पूरे गांव में जनता से यह बोला की जब ईन्हें जरूरत पड़े मुझे याद करें मैं ईनके सहायता के लिए कभी भी तैयार हूं। इस मौके पर अमित कुमार संदीप कुमार राम सुरेंद्र राम राम राम सुदीप कुमार एवं सैकड़ों ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

116 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : करके पंचायत मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के प्रयास से किया गया निःशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन

जांच शिविर में उपस्थित डॉ व पंचायत के मुखिया
जांच शिविर में उपस्थित लोग

>बुजुर्गों को सेवा करने से हृदय को वास्तविक शुकुन मिलता है : श्रवण चंद्रवंशी

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के पंचायत भवन के प्रांगण में सोमवार को मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के प्रयास से निःशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें अनुभवी चिकित्सक राकेश कुमार के पूरे टीम के द्वारा 150 पेशेंट को जांच किया गया जिसमें से 80 लोग मोतियाबिंद ऑपरेशन के लायक पाए गए। शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए करके पंचायत मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने बताया कि बुजुर्गों का सेवा करना  बहुत बड़ी पुण्य का कार्य होता है। आज क्षेत्र में 50 से 60 वर्ष के उम्र वाले लोग अधिकतर मोतियाबिंद के बीमारी से ग्रहशित हो जाते हैं जिससे लोगों को चलने में काफी मुश्किल हो जाता है ।और साथ ही उन्होंने बताया कि सभी मोतियाबिंद से ग्रहशित मरीजों का ऑपरेशन 08 दिसम्बर को डॉक्टर राकेश जी के यहां चिरौजिया(गढ़वा)में निःशुल्क किया जाएगा। और कहा कि आने वाला समय में किसी भी बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को समुचित इलाज की व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा है। अंत मे उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सेवा करने से हृदय को वास्तविक शुकुन मिलता है, इसलिए हमें बुजुर्गों को हमेशा सेवा और सहयोग करना चाहिए। इस शिविर को सुसम्पन्न करने में डॉ राकेश जी, डॉ सुशील कुमार, डॉ इझार अंसारी, डॉ सुषमा कुमारी समाजसेवी रंजीत विश्वकर्मा ,रामप्रवेश चंद्रवंशी, यश कुमार सिंह कुशवाहा, जगनारायण सिंह कुशवाहा, अक्षय लाल कश्यप, शर्मा प्रजापति, उदय राम चंद्रवंशी, श्रवण प्रसाद कश्यप, राजेश प्रसाद कश्यप आदि का विशेष सहयोग मिला।

113 total views, no views today

बड़ी खबर- भवनाथपुर(गढ़वा) : जमीन विवाद में एक की हत्या

भवनाथपुर थाना क्षेत्र के कछावा गाँव में बीती रात्रि एक 65 वर्षीय बसंत यादव की जमीन विवाद में हत्या कर दी गई. मृतक का शव घर से करीब 500 मीटर की दुरी पर बाँध पर फेंका हुआ पाया गया.

मृतक के पुत्र अनिल यादव ने बताया कि रविवार के शाम को उसके पिता किसी काम से बाहर निकले थे. देर शाम जब वे घर नहीं लौटे तो घरवालों ने खोजबीन की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. सुबह उनका शव बाँध पर फेंका हुआ पाया गया. सुबह शौच करने गये लोगों ने इसकी सुचना घरवालों और प्रशासन को दी. सुचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया.

मामले को लेकर पुत्र ने अनिल यादव ने बताया कि मेरे पटीदार के साथ वर्षो से जमीन का विवाद चल रहा है जिसे मैनेज करने को लेकर शनिवार की रात मेरे पटीदार रामगुलाम यादव, रामावतार यादव, विनय यादव, मोगल यादव, नागेंद्र यादव, प्रमोद यादव, विनय यादव, अमित यादव, प्रेमचंद यादव एवं शिवशंकर यादव मेरे घर पहुंचे तथा हमलोगो को धमकी देते हुए बोले कि जमीन विवाद में कोर्ट में जो केस किये हो वो केस वापस ले लो नही तो तुम्हारे पुरे परिवार को जान से मार देंगे। अनिल 7यादव ने पुलिस को बताया कि मुझे पूरा विश्वास है, कि इन लोगो ने ही मेरे पिता का हत्या की है।

मामले को लेकर पुलिस अनुसन्धान में जुट गई है. घटना से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

594 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत जरही में राष्ट्रीय जनता दल का कमिटि का हुआ गठन

विडियो:-सुबास मेहता प्रखंड अध्यक्ष 

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत जरही में राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा पंचायत कमिटी के  गठन के लिए  ग्राम पंचायत-जरही के अयोध्याबान्ध चौपाल के प्रांगण में  दुलारू चौधरी के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया । वही राष्ट्रीय जनता दल के प्रखंड अध्यक्ष सुभाष मेहता ने उपस्थित लोगो को पार्टी के विशेष उद्देश्यों के बारे में समझाते हुए लोगों को संगठित होकर अपने हक अधिकार के बारे में आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। सभा मे उपस्थित लोगों ने सर्वसहमति से  कमिटि के लिए निम्नांकित पदाधिकारी चुने। जिसमें अध्यक्ष – दुलारू चौधरी, उपाध्यक्ष – विश्वनाथ यादव, सचिव – रघुनाथ राम, कोषाध्यक्ष – नसरुलाह अंसारी, महासचिव – अखिलेश राम, संगठन मंत्री- मुन्ना चौधरी, सुचना मंत्री – कसमुदिन अंसारी एवं वीरेंद्र यादव उर्फ बिन्दु यादव संरक्षक-दुखु चौधरी, मुनेश्वर चौधरी, उदय पासवान, संतोष कु0 चौधरी,भरदुल चौधरी, सराजुद्दीन अंसारी,बदरुदीन अंसारी, रामलखन चौधरी, सुकन चौधरी, सुखड़ी चौधरी उर्फ़ व्यास जी, लल्लु चौधरी एवं अन्य लोगो को बनाया गया।

128 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : उच्च विद्यालय लवाही के मैदान को विधायक भानू प्रताप शाही के पहल पर कराया गया समतलीकरण

विद्यालय के मैदान की समतलीकरण कराते नसमो के लोग

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के जमा दो उच्च विद्यालय लवाही कला में शनिवार को क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही के पहल पर विद्यालय मैदान का समतलीकरण कराया गया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम ने बताया कि विद्यालय की स्थापना विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा किया गया था भवन बनने के बाद विद्यालय में बेंच डेक्स, पानी, चहारदीवारी सहित अन्य व्यवस्था की घोर अभाव था लेकिन विधायक बनने के बाद विद्यालय के चारदीवारी, बेंच डैक्स, विद्यालय भवन रंग रोगन, पानी की व्यवस्था सहित अन्य कार्य किया गया। वहीं विधायक मद से विद्यालय में पुस्तकालय की व्यवस्था की गई। विद्यालय परिसर को समतलीकरण नहीं होने से विद्यालय के बच्चों को आवागमन खेलकूद सहित अन्य कार्य करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। विद्यालय परिसर में कई जगह पर काफी गड्ढा होने के कारण बरसात के दिनों में पानी जम जा रहा था जिस से स्कूली बच्चों को काफी परेशानी होती थी विद्यालय के मैदान को समतलीकरण हो जाने से बच्चे को खेलकूद सहित अन्य कार्य करने में काफी सहूलियत होगी। लवाही के ग्रामीणों ने इसके लिए विधायक भानु प्रताप साही को बधाई दिया। मौके पर नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष अलख निरंजन प्रसाद, प्रमुख प्रतिनिधि घुरबिगन बैठा, श्रीधर बैठा,प्रचार्य जारद हुसैन सेवानिवृत्त शिक्षक मूंगा राम, राम मूरत प्रसाद, सुनील चंद्रवंशी, मुखिया प्रतिनिधि बंसीधर पटवा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

208 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): सदर अस्पताल गढ़वा में भोर 4 बजे तक मरीजों के साथ रहे विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

मरीजों का हाल चाल लेते प्रत्याशी मनीष कुमार

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी स्कूल के आगे बीते शुक्रवार 30 नवम्बर को शाम करीब 8:30 बजे धुरकी प्रखंड के टाटी देरी गांव निवासी पप्पू साहू के स्कॉर्पियो गाड़ी एक पेड़ से टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में सवार टाटीदीरी ग्राम निवासी अवधेश साह उम्र लगभग 35 वर्ष इनकी पत्नी सीता देवी उम्र करीब 30 वर्ष पंपू साह उनकी पत्नी 6 माह के बच्चे समेत 5 लोग घायल हो गए। इन सभी का सदर अस्पताल गढ़वा में  प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों की स्थिति  खतरा से बाहर बताया गया एवं सीता देवी जिनका उम्र लगभग 32 वर्ष दोनों कान से ब्लड निकलने के कारण उनकी स्थिति गंभीर बताते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रांची रेफर कर दिया। इस स्थिति में मनीष कुमार ने रात्रि 9:00 बजे सदर अस्पताल गढ़वा में पहुंचकर भोर में 4:00 बजे तक गढ़वा सदर अस्पताल में रहकर लोगों का सही ढंग से इलाज करवाया। मौके पर उपस्थित घायलों के परिजनों ने मनीष कुमार को सहृदय आशीर्वाद देते हुए यह बोला कि इस तरह के दुखद घड़ी में शामिल होना एक बहुत ही बड़ा पुनीत कार्य है एवं बताया कि इस तरह के दुख की घड़ी में पूरे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के जनता के साथ मनीष कुमार 24 घंटे तैयार रहते हैं और सारे जगह जनता जब दुख की स्थिति में होते हैं तो उस जगह खड़ा मिलते हैं। जिसके लिए लोगों ने मनीष कुमार को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। इस मौके पर छात्र युवा किसान मोर्चा के सिकंदर सिंह संदीप कुमार अमित कुमार दीपक कुमार धर्मेंद्र कुमार संजय कुमार रंजीत कुमार आदि के साथ मरीज के और भी लोग उपस्थित थे।

210 total views, no views today

Big Breaking – कांडी (गढ़वा) : बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में एक की मौत, एक रेफ़र

कांडी से अरुण चौबे की रिपोर्ट

कांडी (गढ़वा)  : थाना क्षेत्र के बिजली सब-स्टेशन के पास बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में मोटरसाइकिल सवार एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.   मृतक छोटन सिंह कांडी के रतनगढ़ का रहने वाला है. . घायल अभय सिंह भी रतनगढ़ का ही रहने वाला है. घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफ़र कर दिया गया है.

घटना शाम करीब 6 बजे की है.  समाचार के अनुसार गढ़वा से कांडी की ओर संकट मोचन बस जा रही थी. विपरीत और से दोनों व्यक्ति मोटरसाइकिल से तेज गति से आ रहे थे. लापरवाही से मोटरसाइकिल चलने के कारण टक्कर हुई है.

ताजा अपडेट- सदर अस्पताल गढ़वा पहुँचते ही अभय की भी मृत्यु हो गई.

260 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : पाराडाईज पब्लिक स्कूल के चार शिक्षकों ने किया रक्तदान

ब्लड डोनेट करते चैयरमैन सिकन्दर प्रजापति
प्रशस्ति पत्र प्राप्त करते शिक्षक राहुल कुमार                                                                                                    डंडई(गढ़वा) : प्रखंड मुख्यालय स्थित पाराडाईज पब्लिक स्कूल के 4 शिक्षकों ने दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन स्वर्गीय श्री रमेश चंद जी अग्रवाल के 74 वें जन्मदिन के अवसर पर चार यूनिट रक्तदान किया । रक्तदान करने वालों में अखिलेश पासवान, उपेंद्र कुमार रवि, सिकंदर प्रजापति व राहुल कुमार का नाम शामिल है ।रक्तदान गढ़वा सदर अस्पताल परिसर में लगा रक्तदान शिविर में किया गया ।विद्यालय के चेयरमैन सिकंदर प्रजापति ने बताया कि रक्तदान स्वास्थ्य के लिए बेहतर माना जाता है। रक्त का दान करना अर्थात नया जीवन देने के बराबर है । रक्तदान करने से शरीर में रेड सेल की कोई कमी नहीं होती। साल में तीन से चार बार ब्लड डोनेट करने से रक्त में गाड़ापन नहीं आता है । इससे हार्ट अटैक और कोलेस्ट्रॉल जैसी कई समस्याओं में फायदा होता है ।उन्होंने बताया कि रक्तदान से किसी जरूरतमंद का जीवन बच सकता है। डोनेट किया गया रक्त दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति, गर्भवती महिला, थैलेसीमिया और गंभीर रूप से बीमार लोगों का जीवन बचाने मददगार साबित होगा । वहीं उन्होंने बताया कि पारा डा ई ज पब्लिक स्कूल शैक्षिक कार्य के अलावे समाज सेवा के क्षेत्र में पीछे नहीं हटता। जरूरतमंद असहाय व गरीब लोगों को सहायता भी करता है ।

 

 

 

146 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार हुए दाह संस्कार में शामिल

दाह संस्कार में शामिल हुए मनिष कुमार व अन्य

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के स्वर्गीय कईल प्रजापति के पत्नी के दाह संस्कार में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार पहुंचे और उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। मालूम हो कि प्रत्याशी मनीष कुमार ने कल भी इसी गांव के दो मृत आत्मा की शांति के लिए घाट पर पहुंचकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया था ।आज इस दाह संस्कार में करके पंचायत के पूर्व मुखिया कन्हैया प्रजापति, बीडीसी रणधीर सिंह कुशवाहा, संदीप कुमार कश्यप, सहित काफी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया । इस मौके पर सभी लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। अक्सर इस तरह के कार्य मे प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा क्षेत्र के सभी जगहों पर हरसंभव आर्थिक एवं शारिरिक सहयोग लोगो को मिलता है। इस तरह के सराहनीय कार्य के लिए लोगों ने मनीष कुमार को सहृदय धन्यवाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना किये।

182 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : बीते सोमवार सोनेहारा ज्ञान दीप विद्या निकेतन में मनाया गया 8वाँ वार्षिकोत्सव

8वाँ वार्षिकोत्सव के अवसर पर केक काटते मनिष कुमार व अन्य

>विडियो: प्रत्याशी मनिष कुमार

डंडई(गढ़वा) : बीते सोमवार प्रखंड के ग्राम पंचायत सोनेहारा स्थित ज्ञान दीप विद्या निकेतन स्कूल का 8वाँ वार्षिकोत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत 81भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनिष कुमार ने केक काटकर किया। इस अवसर पर स्कूल के नन्हे मुन्हे बच्चे बबिता, दीपिका, मामता, रानी, सपना, अनिशा, प्रियंका, काजल, समृति, देव, रविन्द्र, शिवम, सोनू, इकबाल, दिनेश, दिलशाद, सुमित व सचिन कुमार आदि के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया. जो सराहनीय है। विद्यालय के निदेशक साहिद अंसारी ने लोगों को शिक्षा के महत्व को समझाते हुए बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजने के लिए लोगो से आग्रह किया साथ ही मुख्य अतिथि विधायक प्रत्याशी मनिष कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों का हौशला बढ़ाते हुए उन्हें सर्वांगीण शिक्षा के लिए प्रेरित किया।और साथ ही पूरे स्कूल परिवर को सोनेहारा जैसे पिछड़े इलाके में शिक्षा के दीप जलाने के लिए स्कूल परिवार को कोटि कोटि धन्यवाद दिये। इस मैके पर प्रधानाचार्य हसीब अंसारी, ललन यादव, चुनमुन चौधरी, खुर्शीद अंसारी, राहुल कुमार, सकेन्द्र कुशवाहा, संदीप कश्यप, मनोज प्रजापति, दिनेश प्रसाद, नागेंद्र रवि, आफताब अंसारी, भरत शर्मा, शोभा कुमारी, जशीदा खातून,प्रतिमा देवी, इकबाल अंसारी, सुकन साव,प्रकाश साव आदि के साथ हजारों दर्शक मौजूद थे।

144 total views, no views today

Big Breaking…कांडी(गढ़वा) : बिजली निर्माण के गड्डे में गिरने से 4 वर्षीय बच्चे की मौत

कांडी(गढ़वा) : थाना क्षेत्र के  कुरकुट्टा  गाँव में  बिजली का कार्य कर रही स्टारलिंग कंपनी द्वारा खोदकर छोड़े गये गड्डे में गिरने से  एक चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक  कुरकुट्टा निवासी राजा राम का पुत्र  था। घटना  करीब दोपहर 2 बजे की है।  परिजनों के अनुसार बालक प्रभात घर के पास ही खेल रहा था कि अचानक घर के एकदम पास में ही बिजली पोल के स्टेक के लिए खोदे गये गड्हे में मुहं के बल गिर पड़ा , परिजनों व ग्रामीणों के द्वारा उसे निकाल कर सोहगाड़ा गांव स्थित नीजि चिकित्सक के पास ले जाया गया. तबतक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।
> ग्रामीणों ने बिजली कंपनी व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की
मृत्यु की खबर सुनते ही कुरकुट्टा गांव के सैकड़ों स्त्री व पुरुष घटनास्थल के पास जमा हो गये व बिजली कंपनी व ठेकेदार के विरुद्ध जमकर आक्रोश व्यक्त किया। परिजनों व ग्रामीणों के अनुसार एक माह से गांव में कई जगह गड्हा खोदकर खुला छोड़ दिया गया है , जिस समय गड्हा को खुला छोड़ा जा रहा था उस समय ठेकेदार अरूण कुमार पाल व स्टारलिंग कंपनी के पदाधिकारियों को कहा गया था कि सुरक्षा का उपाय भी कर दिया जाए लेकिन बात को अनसुना कर दिया , जिसका कीमत एक बालक की जान से ग्रामीणों को चुकानी पड़ी। परिजनों व ग्रामीणों ने बिजली कंपनी व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की है।
> परिजनों का रो- रो कर है बुरा हाल
मृत बालक की मां सुमन देवी का रो रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों व परिजनों द्वारा मृत बालक के पिता का इंतजार किया जा रहा था, जो की पुलिस विभाग में कार्यरत हैं।

291 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : जन संग्राम मोर्चा के द्वारा निकाली गई रैली

लोगों के द्वारा निकाली गई रैली

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड मुख्यालय परिसर में जन संग्राम मोर्चा, अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास परिषद, हुल झारखंड क्रांति दल, बहुजन क्रांति मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल लोगों ने सबसे पहले डंडई के मुख्य बाजार से रैली निकाली रैली मुख्य बाजार से देवी धाम होते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंची, जहां रैली सभा में तब्दील हो गई। सभा को संबोधित करते हुए जन क्रांति मोर्चा के केंद्रीय सदस्य बृजनन्दन मेहता ने कहा कि आजादी के 72 वर्ष बाद भी डंडई प्रखंड मूलभूत सुविधा से वंचित है। डंडई प्रखंड मुख्यालय में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बनकर तैयार है लेकिन आज तक अस्पताल को चालू नहीं किया गया, आज खासकर इलाज कराने को लेकर क्षेत्र की महिलाओं को दर-दर भटकना पड़ता है। प्रखंड में एक भी महिला डॉक्टर की पदस्थापना नहीं हुआ है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नियमित डॉक्टर नहीं बैठते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गढ़वा जिला के 132 गांव को हाथी जॉन के लिए कॉरिडोर के नाम पर झारखंड सरकार यहां के मूलवासी व आदिवासी को उजाड़ने की साजिश कर रही है। इसको सरकार को वापस लेना होगा ।मूलवासी उस गांव से किसी भी परिस्थिति में नहीं हटेंगे अपने जल जंगल जमीन के लिए हमेशा लड़ाई लड़ते रहे हैं और लड़ते रहेंगे । झारखंड सरकार शिक्षा का अलख जगाने वाले पारा शिक्षकों पर 15 नवंबर को बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज कराया गया है उन प्रशासन को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई करते हुए होटवार जेल में बंद सभी पारा शिक्षक शिक्षिकाओं को अविलंब रिहा किया जाए। वहीं जन संग्राम मोर्चा के जिला अध्यक्ष जेपी सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण यहां के मूलवासियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है सरकार विकास व हाथी कोरिडोर के नाम पर मूलवासियों को उजाड़ने की साइज कर रही है इसे मूलवासी कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।साथ ही उन्होंने गढ़वा जिला को आकाल घोषित कर किसानों को उचित लाभ दिलाने के लिए सरकार से आग्रह किया। तत्पश्चात राज्यपाल के नाम 11 सूत्री मांगों को प्रखंड विकास पदाधिकारी को मांग पत्र सौंपा। जिसमें गढ़वा जिला के 132 गांव को हाथी कोरिडोर के नाम पर गांव उजाड़ने का प्रस्ताव अविलंब वापस लिया जाए। गढ़वा जिला के गरमजरुआ, भुंदन जमीन को भूमिहीन किसानों को बंदोबस्त किया जाए। वन भूमि को जोत कोड़ कर रहे या अपना घर बना कर रह रहे मूलवासी व आदिवासी को उक्त जमीन को बंदबस्त किया जाए। मौके पर मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष जगलाली सिंह जुगल पाल रवि पाल हसीन शेख जाहिद शेख राजेंद्र राम सुनील सिंह राजेंद्र कुमार सिंह अशोक पाल सहित अन्य लोग शामिल थे।

98 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): समय पर राशी नही मिलने से अधूरा पड़ा है प्रधानमंत्री आवास योजना

अधूरा पड़ा प्रधानमंत्री आवास योजना

डंडई(गढ़वा): प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहा पीएम आवास का दूसरी किस्त की राशि लाभुकों को नहीं मिलने से पिछले 6 माह से अधूरा पड़ा हुआ है । जिसे लाभुकों ने नाराजगी जतायी है । नाराजगी व्यक्त करने वालों में डंडई पंचायत के लाभुक सकेंद्र राम ,कृष्णा राम, शंकर राम, वशिष्ठ राम, घुरबिगं राम, नागेश्वर राम , कपिल देव प्रजापति, लखन प्रजापति , नारद राम , कमला कुंवर , मनोज उरांव , रारो पंचायत के कैलाश सिंह, कोलेश्वर लोहरा, सुनीता देवी, राजपतिया देवी, सोनेहरा पंचायत के रोवन प्रजापति, बालेश्वर यादव, केशव सिंह, उर्मिला देवी, विश्वनाथ सिंह, चन्नू सिंह ,गणेश सिंह सहित कई पंचायत के लाभुकों का नाम शामिल है । नाराजगी व्यक्त करते हुए लाभुकों ने बताया कि हम लोग अभी तक प्रखंड कार्यालय का कई बार चक्कर काट चुके हैं। इसके बावजूद भी राशि नहीं छोड़ा जा रहा है। जिससे हम लोगों का पीएम आवास अधूरा के अधूरा ही पड़ा हुआ है। हम लोग जब पीएम आवास के समन्वयक संगीता कुमारी के पास समस्या को लेकर जाते हैं तो झूठी आश्वासन देकर बोला जाता है कि आज कल में राशि चला जाएगा । जिससे हम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । समन्वयक के द्वारा आश्वासन देते देते करीब 6 महीने गुजर गए लेकिन दूसरी किस्त की राशि पचासी हजार रुपए अभी तक नहीं मिल पाई है। पीएम आवास बनाने के चक्कर में हम लोग अपने जीविका के लिए बाहर भी पलायन नहीं कर पा रहे हैं ।प्रखंड के लाभुकों ने गढ़वा उपायुक्त से नम्रता पूर्वक मांग किया है कि दूसरी किस्त की राशि उपलब्ध कराई जाए ताकि हम लोगों का पीएम आवास ससमय पूर्ण हो सके । इधर पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक संगीता कुमारी ने राशि के संबंध में बताया कि लाभुकों के खाता में जल्द ही राशि उपलब्ध कराई जाएगी अभी राशि नाजिर साहब के यहां से नहीं छोड़ा गया है ।

152 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): किसानों ने मुख्य बाजार डंडई में किया हंगामा

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के किसानों ने रविवार को 55% प्रखंड को सूखा घोषित करने की बात की भनक लगते ही मेन बाजार डंडई  के प्रांगण में जोरदार हंगामा किया ।हंगामा करने वालों में अशोक प्रसा ,गुप्तेश्वर प्रसाद, अलख निरंजन प्रसाद , श्याम नंदन प्रजापति ,जयप्रकाश मेहता ,कुलदीप मेहता, मंटू प्रसाद, सुनील प्रसाद राजू प्रसाद, विवेक कुमार, मुनीलाल प्रसाद, अनुज प्रसाद, नन्दु प्रसाद, देवेंद्र प्रसाद, राजीव कुमार,गणेश सोनी , राजेंद्र राम सहित कई का नाम शामिल है । उक्त किसानों ने सरकार द्वारा डंडई प्रखंड को 55% सूखा घोषित किए जाने की बात प्रखंड कार्यालय के सीआई बिंदेश्वर कुमार से बातचीत के बाद उग्र हो गए और बाजार के प्रांगण में ही सरकार के विरुद्ध नारे लगाने लगे और जोरदार हंगामा किया । हंगामा कर रहे किसान अशोक प्रसाद , अलख निरंजन प्रसाद सहित अन्य ने बताया कि पूरा प्रखंड सूखा से ग्रसित है। इस वर्ष नहर में पक्की करण का काम चालू है। जिस से सिचाई करने के लिए किसानों को पानी खेत तक नहीं मिल पाया है । जिसके कारण जो भी फसल था वह सुखाड से नष्ट हो चुका है । इसलिए डंडई प्रखंड को 55% नहीं बल्कि 100% सूखा घोषित होना चाहिए । किसानों ने नम्रता पूर्वक सरकार से जांच कर डंडई प्रखंड को 100% सूखा घोषित करने की मांग करते हुए कहा है कि यदि डंडई प्रखंड को  100% सूखा घोषित नहीं नही किया गया तो हम लोग 10 दिसंबर को प्रखंड कार्यालय का घेराव करेंगे व सड़क जाम करेंगे। साथ ही किसानों ने कहा है कि पिछले वर्ष सुखाड़ की राहत के लिए फसल बीमा की गई थी जिसका अब तक भुगतान नहीं हुआ है । इस वर्ष भी सुखाड़ से किसानों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है । सरकार अविलंब डंडई प्रखंड को 100% सूखा घोषित कर सुखाड़ की राशि मुहैया करें ।नहीं तो किसान आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसका जिम्मेवार जिला प्रशासन और सरकार होगी ।

180 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): जरही में किसानों को दिया गया प्रशिक्षण

डंडई(गढ़वा): शनिवार को ग्राम पंचायत जरही क्षेत्र के अयोध्याबांध चौपाल के प्रांगण में कृषि सिंगल विन्डो सेंटर डंडई के माध्यम से प्रशिक्षक सन्तोष कुमार के द्वारा किसानों के बिच कृषक गोष्टि  किया गया तथा सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में बताया गया और पम्प सेट का फार्म भरा गया एवं पशुपालन के प्रशिक्षण हेतु जानकारी दिया गया।मौके पर मौजुद राजेन्द्र चौधरी, ललन चौधरी,मुखलाल चौधरी,संतोष चौधरी,उदय चौधरी,नरेश चौधरी,रोहित चौधरी,अशोक चौधरी आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।


 

125 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : श्री राधा कृष्ण मंदिर कमिटी के द्वारा दुःख की घड़ी में किया गया सहयोग

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत डंडई निवासी नन्हकू राम के 25 वर्षिय पुत्री के ।मृत्यु पर दाह संस्कार के लिए डंडई श्री राधा कृष्ण मंदिर कमिटी के द्वारा कफ़न के कपड़ा,लास जलाने के लिए सम्पूर्ण लकड़ी की व्यवस्था, व श्राद्ध कार्य के लिए 50 किलो चावल देकर इस दुःख की घड़ी में सहयोग किया। इस दुःख की घड़ी में समाज सेवी अजय प्रसाद(तूफानी), दिनेश राम मुखिया प्रतिनिधि डंडई,महावीर राम, अलख निरंजन प्रसाद, सकलदीप राम, दिलवर राम आदि के साथ कई लोग परिजनों का सहयोग किया।

227 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने किया श्राद्ध कार्य के लिए संपूर्ण सहयोग

श्राद्ध कार्यक्रम के लिए समाग्री देते लोग

> गरीब एवं असहाय लोगों के सहयोग करने से मिलता है मुझे असली शुकुन : मनीष कुमार

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के ग्राम जरदे में भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार के द्वारा उपेन्द्र चौधरी को उनके माता पतरकलिया कुंअर के श्राद्ध कार्यक्रम के लिए संपूर्ण समाग्री देकर एवं आर्थिक सहयोग किया गया। साथ ही मनीष कुमार ने उपेन्द्र चौधरी के लिए भविष्य में किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए तत्पर रहने का आस्वासन दिया। इस सराहनीय कार्य के लिए जरदे के ग्रामीणों ने मनीष कुमार को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। इस मौके पर वार्डसद्स्य मनीष चौधरी, वार्डसद्स्य चुनमुन चौधरी, बी डी सी प्रतिनिधि रणधीर सिंह कुशवाहा, कमाख्या सिंह,संदीप कश्यप,मनोज प्रजापति, अखिलेश यादव ,दिनेश चौधरी, रामप्रवेश चौधरी, रमेश चौधरी,जगदीश चौधरी आदि सहित काफी लोग मौजूद थे।

154 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों के साथ जेल भरो आंदोलन में शामिल हुए मनीष कुमार

जेल भरो आंदोलन में शामिल हुए प्रत्याशी मनिष कुमार 
डंडई थाना में सभी पारा शिक्षकों के साथ गिरफ्तारी देते मनिष कुमार

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के पारा शिक्षकों ने एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को सैकड़ों पारा शिक्षकों ने अपने- अपने बाल बच्चे व परिवार के साथ डंडई थाना में गिरफ्तारी दी इस दौरान डंडई प्रखंड के जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी सह भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार ने भी पारा शिक्षकों के मांगों के समर्थन में अपनी गिरफ्तारी दी।और साथ ही मनीष कुमार ने पारा शिक्षकों के हौशला बढाते हुए कहा कि मैं पारा शिक्षकों के मांग के समर्थन में 24 वो घण्टे साथ हूँ। साथ ही डंडई प्रखंड के लगभग सभी पारा शिक्षक शिक्षिकाओं ने डंडई थाना में अपनी गिरफ्तारी दिया इसके पूर्व अंबिका चौधरी के अध्यक्षता में पारा शिक्षकों ने डंडई के किसान उच्च विद्यालय से मुख्य बाजार होते हुए रैली निकाली । रैली डंडई के पुरानी बाजार से देवी धाम होते हुए थाना पहुंची। रैली में पारा शिक्षक शिक्षिकाओं ने छत्तीसगढ़ के तर्ज वेतनमान देना होगा, होटवार जेल में बंद सभी पारा शिक्षकों को रिहा करना होगा, मुख्यमंत्री मुर्दाबाद, हिटलर शाही नहीं चली तो रघुवर शाही नहीं चलेगी, रघुवर दास हाय हाय शिक्षा मंत्री हाय हाय, सहित अन्य नारे लगा रहे थे। कार्यक्रम में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के सदस्य अंबिका चौधरी ने कहा कि पारा शिक्षकों को छत्तीसगढ़ के तर्ज समान काम के बदले समान वेतन देना होगा नहीं तो इस बार पारा शिक्षक अपने अपने हक के लिए आर पार की लड़ाई छिड़ चुकी है इसके लिए पारा शिक्षकों को अपनी कुर्बानी भी देनी होगी तो दे कर रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि बेवजह पारा शिक्षकों को कई धारा लगाकर होटवार जेल में बंद किया गया है उन सभी पारा शिक्षकों को जब तक रिहाई नहीं किया जाता तब तक हम लोग भी जेल में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पारा शिक्षकों को गुंडा कह कर शिक्षकों को मर्यादा का उल्लंघन किया है साथ ही जेल में डाल कर प्रताड़ित किया जा रहा है। पारा शिक्षक इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती है तब तक पारा शिक्षकों का आंदोलन जारी रहेगा। सरकार चाहे जितना भी जुल्म ढाए हम अपनी मांग पर अडिग रहेंगे। गिरफ्तारी देने वालों में समाजसेवी मनीष कुमार, दिनेश कुमार गुप्ता, मनोज कुमार सिंह, उमेश चौधरी, विवेकानंद प्रसाद, सुरेंद्र कुमार, संतोष कुमार कुशवाहा, मुन्ना सिंह, अरविंद पांडेय, मृत्युंजय पांडेय, मुकेश यादव, विजय ठाकुर, अनुज कुशवाहा, माया देवी, अनुराधा कुमारी, निर्मला देवी, नागवंशी देवी, रामस्वरूप पांडेय, हरिशंकर ठाकुर, मुस्तकीम अंसारी, जमील अंसारी, जयचंद सिंह, बनारसी राम, आदित्य लाल, सहित बड़ी संख्या में पारा शिक्षकों ने अपनी गिरफ्तारी दी।

109 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): प्रखंड के विभिन्न गाँवों में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर निकाला गया भव्य जुलूस

ग्राम पंचायत करके के जुलूस में शामिल लोग
बैरीया दामर जुलूस में शामिल लोग
सोनेहारा जुलूस में शामिल लोग

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड के विभिन्न गांवों में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर भव्य जुलूस निकाला गया । प्रखंड स्थित सोनेहारा ,बैरियादामर ,लावाही,करके, तसरार सहित कई गावों में ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर भव्य जुलूस का आयोजन अंजुमन कमिटी के नेतृत्व में किया गया। सोनेहारा में मुस्लिम नवजवानों के द्वारा जुलूस का आयोजन किया गया जिसमें सदर इंतयाज खान और सबीर अंसारी,सेक्रेटरी मो.मोबिन अंसारी,वासिद अंसारी,सहीद अंसारी(शिक्षक),अजमेर अंसारी, अफजल अंसारी,ननकू अंसारी, आलियास अंसारी,तथा तमाम मदरसों के बच्चों ने भाग लिया। ग्राम पंचायत करके में भी इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगो के द्वारा जुलूस का आयोजन किया गया जिसमें कारी ऐनुल हक,मौलाना शफीक साहब किबला,मोलबी अब्दुल रहमान साहब, जनाब कबीर अंसारी,जनाब नेजामुद्दीन अंसारी,जनाब गुलाम नबी अजाद,जनाब जनत हुसैन,हाजी शरफुद्दीन साहब, अरशद अली,गुलाम रब्बानी,गुलाम सरवर,अनवर रजा, मंजुर आलम आशीक ,सलीम ,कुद्दुश ,जमीर ,गुलाम सर्वर आदि के साथ सैकडो मुस्लिम भाई भाग लिए। वहीं बैरियादामर जुलूस में ठगमनवा और बैरियादमर गांव के मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया और ईद मिलादुन्नबी हर्षोल्लास के साथ मनाया । इस मौके पर कासिम अंसारी सदर साहब , ज मरुद्दीन अंसारी, कमरुद्दीन अंसारी ,अजीज अंसारी ,मोहम्मद हुसैन अंसारी वकील अंसारी, मौलाना असलम अंसारी,अफजल अंसारी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे ।

118 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): जेल भरो आंदोलन को लेकर पारा शिक्षकों ने किया प्रखंड स्तर पर सभा का आयोजन

आंदोलन का ऐलान करते पारा शिक्षक

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड मुख्यालय स्थित  किसान हाई स्कूल के प्रांगण में डंडई प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों के द्वारा 22 नवम्बर को जेल भरो आंदोलन को लेकर एक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम के तहत 22 नवम्बर को गढ़वा,पलामू,लातेहार जिला के सभी पारा शिक्षक अपने-अपने थाना क्षेत्र में पूरे परिवार के साथ गिफ्तारी देंगे।इसलिए 22 नवम्बर को जेल भरो आंदोलन में भाग लेने के लिए डंडई प्रखंड के सभी पारा शिक्षक अपने-अपने बाल-बच्चे व परिवार के साथ सबसे पहले डंडई के किसान हाई स्कूल परिसर में 11 बजे पहुचेंगे।सभा को संबोधित करते हुए एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के सदस्य अम्बिका चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में खुद दारू गाजा  का बढ़ावा देते हैं और पारा शिक्षको को गुंडा व पत्थरबाज का इल्जाम लगाते हैं।पारा शिक्षक अपने वाजिब माँगो को लेकर आंदोलित है ,और पारा शिक्षकों के आंदोलन से मुख्यमंत्री खुद में आहत है।इसलिए पारा शिक्षकों  के प्रति अनाब-शनाब बयान दे रहे हैं। पारा शिक्षक मुख्यमंत्री के बयान को घोर निंदा करती है,इस बार पारा शिक्षक सरकार की गीदड़ भभकी से डरने वाला नहीं है। सरकार पारा शिक्षकों को पिछले 16 वर्षों से लगातार शोषण करने का काम कर रही है इस बार अपनी मांगों के समर्थन में पारा शिक्षक सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई छेड़ चुके हैं। जेल भरो आंदोलन के बाद पारा शिक्षक भाजपा के विधायक सांसद व कार्यकर्ता को हर गांव गांव में लगातार काला झंडा दिखाकर सरकार का विरोध करते  रहेंगे। साथ ही बंशीधर महोत्सव में भी मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाकर सरकार के विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। वहीं पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा डंडई के प्रखंड अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा की यदि सरकार पारा शिक्षकों के मांगों के प्रति कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो हमलोग आंदोलन को और धारदार बनाते हुए सरकार को मुंहतोड़ जवाब देँगे। इस बार पारा शिक्षक अपनी कमर को कस ली है जरूरत पड़ी तो पारा शिक्षक अपनी खून देने के लिए भी तैयार है इस बार कुछ भी कर ले हम लोग अपनी मांगों को लेकर ही रहेंगे। अगर सरकार पारा शिक्षकों को धमकी देती है कि बर्खास्त कर देंगे तो हम सभी लोग बर्खास्त होने के लिए तैयार हैं सरकार में है दम तो हम लोगों को बर्खास्त करके दिखा दे हम लोग अब सरकार के गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। की अध्यक्षता अंबिका चौधरी व संचालन उमेश चौधरी ने किया मौके पर अरविंद पाण्डेय,मनोज कुमार सिंह, विजय सिंह,गोरखनाथ सिंह, जयचंद सिंह कुशवाहा,बिजय ठाकुर,बालेश्वर यादव,अनुज कुशवाहा,जमील अंसारी, संजय कुमार ठाकुर,आनंद कुमार,अनलहक अंसारी, शमीम अंसारी,शिवनारायण साव,उदय यादव, सहित काफी संख्या लोग उपस्थित थे

241 total views, no views today

मेराल(गढ़वा) : मेराल के मुकेश ने गोल्ड मेडल जीतकर जिला एवं राज्य का नाम रोशन किया

मेराल (गढ़वा) : प्रखंड के  खोलरा गांव निवासी मुकेश कुमार ने भारोत्तोलन में अपनी ताकत और तकनीक का बेहतर प्रदर्शन करते हुए झारखंड के लिए एक गोल्ड और एक रजत पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में आयोजित राष्ट्रीय बेंच प्रेस प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए मुकेश ने जूनियर वर्ग 93 किलो वर्ग में एक गोल्ड और एक रजत पदक जीतकर राज्य के साथ साथ अपने जिले एवं परिवार का नाम रोशन किया ।
शुरू से ही मेहनत करते रहे मुके, रांची में लिया प्रशिक्षण
खोलरा गांव निवासी मुकेश के पिता सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मुकेश को बचपन से खेल के प्रति लगाव था खेल के प्रति जुनून ने मुकेश को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए वह प्रत्येक दिन सुबह उठकर शारीरिक मेहनत करता था.  इस दौरान उसका मन भारोत्तोलन में लगने लगा इसके लिए वह गढ़वा आया गढ़वा में बेहतर सुविधा नहीं होने के कारण मुकेश ने भारोत्तोलन के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए रांची चला गया. रांची में रहकर वह भारोत्तोलन खेल को अपने जिंदगी का एक हिस्सा बना लिया इसके लिए वह काफी मेहनत करता है इस खेल में ताकत की आवश्यकता है इसके लिए उसके खाने पर विशेष ध्यान दिया जाता है .वहीं तकनीक के लिए कोच के सहयोग लेता है। मुकेश के पिता ने बताया कि पुणे में आयोजित राष्ट्रीय खेल में पुत्र ने बेहतर प्रदर्शन कर परिवार के साथ साथ जिला और राज्य का नाम रोशन किया है मुकेश के उपलब्धि पर पूरा गांव खुश है।
गढ़वा के लोगों ने मुकेश को दी बधाई
मुकेश के उपलब्धि पर गढ़वा जिला के विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों ने एवं खेल प्रेमियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है बधाई देने वालों में टेबल टेनिस संघ के संरक्षक अलखनाथ पांडे , अध्यक्ष मदन केसरी सचिव आनंद सिन्हा नवनीत शुक्ला प्रिंस सोनी कमलेश दुबे अरविंद तूफानी , जिनाहुदीन खा, आनंद कुमार,धीरज चौबे,शशिकांत द्विवेदी, धनंजय सिंह, सियाराम वर्मा, जितेंद्र सिंह, नंदलाल कुमार, नागेंद्र कुमार, हंसा नंद स्वामी,आनंद यादव,धर्मराज भारती, राकेश त्रिपाठी, अभय सिन्हा सहित कई लोग शामिल हैं.

285 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): रारो मुखिया प्रतिनिधि पंकज विश्वकर्मा के द्वारा किया गया दुःख के घड़ी में सहयोग

श्राद्ध कार्यक्रम के लिए सहयोग राशी व समाग्री देते समाजसेवी पंकज विश्वकर्मा

डंडई(गढ़वा): प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत रारो निवासी अनिल राम के चौदह वर्षीय पुत्री प्रियंका कुमारी का मृत्यु बीते 13 नवम्बर को देर रात में इलाज के दौरान रांची रिम्स में हो गयी । जिसके श्राद्ध कार्यक्रम के लिए रारो मुखिया प्रतिनिधि सह युवा समाजसेवी पंकज विश्वकर्मा के द्वारा मृतका प्रियंका कुमारी के पिता अनिल राम को 1100 रूपये तथा 30 किलो चावल देकर सहयोग किया गया साथ ही इस  दुःख की घड़ी में परिजनों को दुख सहने की ढाढ़स बंधया। मौके पर नकछेदी कांत राम, जमील अंसारी, कन्हैया विस्वकर्मा, अनीश अंसारी ,परवेज आलम, प्रह्लाद पासवान ,पवन पासवान, वीरेंदर गुप्ता ,जय कुमार राम ,अजय राम आदि उपस्थित थे

237 total views, no views today

गढ़वा : पारा शिक्षकों के साथ नहीं होने दूंगा अन्याय : सतेंद्रनाथ

गढ़वा : स्थानीय विधायक सतेन्द्रनाथ तिवारी ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि पारा शिक्षकों के साथ किसी प्रकार का अन्याय  बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनकी सभी जायज मांगों को मुख्यमंत्री और सरकार के सामने रखा जायेगा.

पारा शिक्षकों पर हुए बर्बरतापूर्ण कारवाई पर उन्होंने कहा कि सभी दोषी पदाधिकारियों को चिन्हित कर उनपर कारवाई की जायेगी. श्री तिवारी ने कहा की विरोधी दल आज पर शिक्षकों के साथ खड़े होकर सिर्फ घडियाली आंसू बहा कर राजनीति रोटी सकने का काम कर रहे हैं. पारा शिक्षकों को इसे पहचानने की जरुरत है. प्रेस वार्ता में रिंकू तिवारी आदि कई लोग मौजूद थे.

178 total views, no views today

गढ़वा। वार्ड 6 में गोल्डन कार्ड का वितरण

गढ़वा। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 6 में गरीबों के बीच गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। नगर पंचायत अध्यक्ष पिंकी केशरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाया जा रहा यह कार्यक्रम गरीबों के हित में है। इस कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपये तक का इलाज गरीब अब मुफ्त में कर सकेंगे। मौके पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष मीरा पाण्डेय सहित कई लोग मौजूद थे।

55 total views, no views today

गढ़वा 11 हजार वोल्ट की चपेट में आये मजदुर की इलाज के दौरान मौत

गढ़वा। शहर थाना क्षेत्र के हूर मध्या गांव निवासी कपिलदेव पिता विक्रम चौबे की मौत 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से इलाज के दौरान हो गई। मृतक का पांच दिनों से रांची रिम्स में इलाज चल रहा था।

मृतक के परिजनों ने बताता कि पिछले 10 नवम्बर को मृतक गढ़वा शहर के नगवा मुहल्ला में घर बनाने के काम में मजदूरी करने गया था। घर के ऊपर से 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा हुआ है। काम करने के क्रम में कपिलदेव करंट की चपेट में आ गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफेर किया गया था।

158 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): पाराडाईज पब्लिक स्कूल के बच्चों को बाल दिवस के अवसर पर कराया गया शैक्षणिक भ्रमण

शैक्षणिक भ्रमण में शामिल छात्र, छात्राएं एवं शिक्षक
बनारस के विभिन्न स्थलों का भ्रमण करते पाराडाईज पब्लिक स्कूल के बच्चे व शिक्षक

डंडई(गढ़वा): डंडई मुख्यालय स्थित पाराडाईज पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को बाल दिवस के अवसर पर शैक्षणिक भ्रमण प्रबंधन समिति के नेतृत्व में कराया गया ।शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम के दौरान बच्चों को बनारस स्थित गंगा के विभिन्न घाटों व अन्य धार्मिक स्थल के साथ-साथ सारनाथ पर्यटन स्थल का भ्रमण कराया गया । सारनाथ में अशोक स्तंभ, बौद्ध मंदिर , चिड़ियाघर व म्यूजियम अवलोकन कराया गया । म्यूजियम के भ्रमण के दौरान बच्चों को पुरातात्विक वस्तुओं को देखने को मिला। इसके बाद बच्चों को कई पार्को का भ्रमण कराया गया जहां पर बच्चे घूमकर काफी आनंदित हुए।विद्यालय के प्राचार्य आरके विश्वकर्मा ने बताया कि शैक्षिक भ्रमण से बच्चों को भौगोलिक स्थिति व ज्ञान की प्राप्ति होती है,
यह बच्चों को अवसर मिलना चाहिए।वही चेयरमैन सिकंदर प्रजापति ने कहा कि बच्चों को भ्रमण से कई फायदे मिलते हैं। इस मौके पर उप प्राचार्य बी के भारती , गुंजा कुमारी सुमन कुमारी अन्नपूर्णा कुमारी आशा कुमारी पान पति कुमारी अखिलेश पासवान विकास कुमार मेहंदी हसन राहुल कुमार शशी प्रसाद शहीद दर्जनों की संख्या में बच्चे शामिल थे।

158 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने किया कालीकरण सड़क का शिलान्यास

शिलान्यास किये गए योजना का शिलापट्ट
सभा को संबोधित करते क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही

डंडई(गढ़वा) : आज क्षेत्रीय विधायक माननीय भानु प्रताप शाही के द्वारा डंडई मुख्यालय में मेन रोड से आदिवासी टोला तक कालीकरण पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया. जिसका लागत  1,7500000 है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माननीय विधायक ने कहा कि चुनाव में हमने आदिवासी टोला के लोगों के साथ वादा किया था जो आज पूरा हुआ और यह सड़क बन जाने से लोगों को आने जाने में काफी सहूलियत होगी।और साथ ही विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि आने वाला चुनाव में बहुत से नेता गिरगिट की तरह रंग बदल कर आएंगे और तरह-तरह के बातें करके लोगों का दिग्भ्रमित करने का काम करेंगे और दलबदलू नेता से सावधान रहने की जरूरत है ।अपने कार्य काल में किए गए सभी विकास कार्यों के बारे में भी विस्तार पूर्वक से उन्होंने चर्चा की और आगाह करते हुए कहा कि आने वाला समय भी नौजवान संघर्ष मोर्चा का है सभा में केंद्रीय महासचिव पंकज विश्वकर्मा विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम प्रधान संगठन मंत्री लक्ष्मण राम और अंचल अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी डंडई राकेश सहाय एवं अन्य नेताओं ने भी संबोधन किया नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्य कलाप एवं माननीय विधायक श्री भानु प्रताप जी के कार्य पर आस्था और विश्वास रखते हुए बीजेपी भारतीय जनता पार्टी से टूट कर आज नौजवान संघर्ष मोर्चा का दामन थामे है आशीष कुमार राणा वार्ड सदसय वार्ड नंबर 12 बचन देव प्रजापति वार्ड सदस्य वार्ड नंबर 09 और श्रीकांत प्रसाद आज नौजवान संघर्ष मोर्चा के माननीय विधायक जी के द्वारा सदस्यता ग्रहण की विधायक जी द्वारा इन्हें फुल माला पहनाकर के पार्टी की सदस्यता दिलाई गई मौके पर प्रखंड अध्यक्ष श्रवण कुमार चंद्रवंशी प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि घुरबिगन बैठा उप प्रमुख आनंद प्रकाश मुन्ना लाल भारती बंशीधर पटवा मुखिया लवाही कला कृष्णा ठाकुर मनोज ठाकुर नंद गोपाल सिंह रणविजय सिंह रामनाथ सिंह नौजवान संघर्ष मोर्चा पंचायत अध्यक्ष रामचंद्र प्रजापति इत्यादि सभा का संचालन राजेश प्रसाद गुप्ता ने किया.

202 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : प्रत्याशी मनीष कुमार जरदे पतरकलिया कुंवर के श्राद्ध कार्यक्रम के लिए किया संपूर्ण सहयोग

श्राद्ध कार्यक्रम में सहयोग के लिए मनीष कुमार अपने समर्थकों के साथ पहुंचे जरदे

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम जरदे में देर शाम करीब 07:00 बजे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार पहुंचे और उपेन्द्र चौधरी को दुःख की घड़ी में साथ दिया।मालूम हो कि उपेन्द्र चौधरी के माँ पतरकलिया कुंवर की मृत्यु 13 नवम्बर 2018 को करीब 2 बजे हो गया था ,ग्रामिणों के सहयोग से मृतिका की शव को दाह संस्कार किया गया। उपेन्द्र चौधरी के माता पिता दोनों ही का इस दुनिया मे नही होने के कारण अब हालात यह था की उपेन्द्र चौधरी अपनी मां की श्राद्ध कार्य करने में बिल्कुल असमर्थ था।यह बात जैसे ही प्रत्याशी मनीष कुमार को जानकारी हुई वह अपने समर्थकों के साथ जरदे उपेन्द्र चौधरी के घर पहुंचे और परिजनों को दुःख सहने की ढाढ़स बांधते हुए,श्राद्ध कार्यक्रम का सम्पूर्ण समाग्री व ख़र्चा देते हुए सहयोग किया साथ ही उन्होंने बोला कि भविष्य में मैं आपके सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा।इस सराहनीय कार्य के लिए जरदे के ग्रामीणों ने मनीष कुमार को कोटि कोटि धन्यवाद दिया।मौके पर वार्डसद्स्य मनीष चौधरी, वार्डसद्स्य चुनमुन चौधरी, ललन यादव,खुर्शीद अंसारी,शाहिद अंसारी,रामप्रवेश चौधरी, सकेन्द्र कुशवाहा, संदीप कश्यप, अमित कुमार, रमेश चौधरी, मोतीचंद चौधरी, जगदीश चौधरी, मुन्ना चौधरी आदि के साथ जरदे के काफी लोग मौजूद थे।

166 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के सृजन पब्लिक स्कूल के साथ साथ अन्य स्कूलों में मनाया गया झारखंड स्थापना दिवस

सृजन पब्लिक स्कूल डंडई
इंडियन पब्लिक स्कूल रारो

>विडियो :-प्रिंसिपल ऋषि राज कुमार

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के सृजन पब्लिक स्कूल में झारखंड के 19वाँ स्थापना दिवस व महा क्रांतिकारी बिरसा मुंडा के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर बच्चों के बीच क्यूज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सागिर मंसूरी, प्रियंका कुमारी, मानसी कुमारी, निशु कुमारी, आनंद कुमारी,सोनम कुमारी, पारो कुमारी, पिंटू कुमार, रवि कुमार,आरजू कुमार, आरोही कुमारी आदि बच्चों ने भाग लिया।प्रतियोगिता में  झारखंड से संबंधित सवाल पूछे गए और अवल आने वाले बच्चों को उनके हौशला बढ़ाने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल ऋषि राज कुमार के द्वारा उन्हें पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता शुरु होने से पहले स्कूल के प्रिंसिपल ऋषि राज कुमार ने बच्चों को महा क्रांतिकारी बिरसा मुंडा व अपने राज्य झारखंड के संस्कृति,राजनीति, इतिहास और भूगोल के बारे में विस्तार से समझया और बच्चों को महा पुरूष बिरसा मुंडा के जीवनी से प्रेरणा लेने की बात कहा। साथ ही विद्यालय के सभी शिक्षकों ने बारी बारी से झारखंड स्थापना दिवस के बारे में बच्चों को बताया।
साथ ही प्रखंड स्थित लाइफ एजुकेशन पब्लिक स्कूल करके, ज्ञान दीप विद्या निकेतन सोनेहारा, आइडियल पब्लिक स्कूल तसरार व इंडियन पब्लिक स्कूल रारो  में भी बच्चों के बीच क्यूज प्रतियोगिता व अन्य कार्यक्रम किया गया।

99 total views, no views today