तलाश रिपोर्टर की आवश्यकता है।

तलाश रिपोर्टर की आवश्यकता है

गढ़वा शहर के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है।

रिक्तियां-2

उचित मासिक वेतन (3000-6000 रुपये) एवं साथ में विज्ञापन पर आकर्षक कमीशन

योग्यता-
कम से कम इंटर पास
हिंदी बोलने का अच्छा ज्ञान
शुद्धता के साथ व्हाट्सप्प पर हिंदी टाइपिंग
बाइक चलाने का अनुभव, ड्राइविंग लाइसेंस के साथ
आधार कार्ड
मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग करने का अनुभव

जल्द संपर्क करे और इंटरव्यू दें 8002820182

10 total views, no views today

तलाश रिपोर्टर की आवश्यकता है।

तलाश रिपोर्टर की आवश्यकता है

गढ़वा शहर के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है।

रिक्तियां-2

उचित मासिक वेतन (3000-6000 रुपये) एवं साथ में विज्ञापन पर आकर्षक कमीशन

योग्यता-
कम से कम इंटर पास
हिंदी बोलने का अच्छा ज्ञान
शुद्धता के साथ व्हाट्सप्प पर हिंदी टाइपिंग
बाइक चलाने का अनुभव, ड्राइविंग लाइसेंस के साथ
आधार कार्ड
मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग करने का अनुभव

जल्द संपर्क करे और इंटरव्यू दें 8002820182

32 total views, no views today

Big Breaking – गढ़वा: ट्रक के धक्के से ट्रांसफार्मर सहित पांच पोल गिरे

गढ़वा शहर के मेन रोड स्थित न्यू आर गुप्ता मेडिकल स्टोर के पास ट्रक के धक्के से बिजली का ट्रांसफार्मर सहित पांच पोल गिर गया. घटना सुबह करीब 4 बजकर 56 मिनट की है. धक्के के समय बिजली चालू स्थिति में थी. घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिससे पता चलता है कि चार बजकर 56 मिनट पर वहां एक – एक करके तीन ट्रक गुजरते हैं. तो ट्रक तो ठीक से पार कर जाते हैं लेकिन तीसरे ट्रक ने ट्रांसफार्मर में धक्का मार दिया. धक्के से ट्रांसफार्मर में विस्फोट कर चिंगारी निकली. बिजली के लाइव तार गिरकर मेन रोड में गिर पड़े.

गनीमत कहिये कि उस वक्त रोड पर कोई नहीं था. बता दें कि यह इलाका गढ़वा के व्यस्तम ईलाकों में से एक है. अगर दिन में यह हादसा होता तो सैकड़ों जाने जा सकती थी. बिजली का पोल भी ऐसी जगह है जहाँ उसके नीचे लोग कचरा फेकते हैं. कचरों के अम्बार से उस स्थान पर अक्सर जगह की कमी कमी हो जाती.

आपको यह भी बता दें की ट्रांसफार्मर में ओवर लोड के चलते अक्सर बिजली के तारों में इस स्थान पर स्पार्क होते रहता है. इसी स्थान से सटे कई घर हैं. जो बही घटनाओं के शिकार हो सकते हैं . लेकिन बिजली विभाग इसपर कोई ठोस पहल नहीं कर रहा. अगर इस स्थान से ट्रांसफार्मर हटाकर किसी दुसरे शांत स्थान पर लग जाए तो संभावित घटनाये कम होंगी. लोगों में इस घटना को लेकर काफी रोष देखा जा रहा है.

क्या कहते हैं एसडीओ

मामले को लेकर बिजली विभाग के एसडीओ ने फ़ोन पर बताया ट्रांसफार्मर शाम तक ठीक कर पुनः बिजली बहाल करने की कोशिश की जा रही है. अभी स्पस्ट नहीं कह सकते की कब तक सबकुछ ठीक कर कर लिया जाएगा.

वहीँ ट्रांसफार्मर के स्थान को लेकर  कहा की अगर कोई किसी दुसरे स्थान पर जगह देने को तैयार हो तो स्थान बदला जा सकता है.

30 total views, no views today

गढ़वा : मृतक के बच्चे को निःशुल्क पढ़ायेगा मदर टेरेसा डीएस स्कूल

गढ़वा : शहर के सहिजना रोड स्थित मदर टेरेसा डीएस स्कूल में युवराज सिंह के पिता पंकज सिंह के आत्मा की शांति के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया। शिक्षकों और छात्रों ने 2 मिनट का मौन रखा। विद्यालय कर निदेशिका मीरा देवी ने बताया कि युवराज सिंह हमारे विद्यालय का छात्र है। ऐसी विकट परिस्थिति में विद्यालय की ओर से उसे अब निःशुल्क पढ़ाया जाएगा।

20 total views, 1 views today

बड़ी खबर – लातेहार : शव के साथ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार : जिला मुख्यालय के पवन होटल के समीप मंगलवार की देर शाम हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों में एक की मृत्यु बुधवार को इलाज के दौरान हो गई। मृतक ललमटिया निवासी नरेश उरांव हैं। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मृत्यु की सूचना के बाद बुधवार की शाम शव को लेकर ग्रामीण एनएच 75 रांची – मेदिनीनगर मुख्य मार्ग को लातेहार पानी टंकी के समीप जाम कर दिया। ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओरवाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में मामले की सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी जामकर्ताओं को समझा बुझाकर जाम हटाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन जाम कर्ताओं के साथ प्रशासनिक वार्ता समाचार लिखे जाने तक सफल नहीं हो सकी थी।

247 total views, 2 views today

बड़ी खबर – लातेहार : तीन किलो का 5 जिन्दा कुकर आईईडी समेत कोडेक्स वायर बरामद

        
>नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाबलों को मिली भारी सफलता*
लातेहार :लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के रानीदह जंगल  में माओवादियों के विरूद्ध जारी नक्सल अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी सफलता हाथ लगी है। यहां से सुरक्षाबलों ने माओवादियों द्वारा भण्डारण कर रखे गये पांच – पांच किलो के दो कुकर आईईडी, तीन – तीन किलो के 3 टिफिन आईईडी, 3 देशी मेड ,3 हैन्ड ग्रेनेड, 6 बंडल कोडेक्स वायर, इलेक्ट्रीकल वायर 2 बंडल समेत नक्सली वर्दी व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया है। बरामद सभी आईईडी को बम निरोधक दस्ते द्वारा स-कुशल ब्लास्ट कर नष्ट किया गया। बताते चलें कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पलामू आगमन को लेकर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज यह सफलता प्राप्त हुई है। इस अभियान में सीआरपीएफ 214वीं बटालियन, झारखंड जगुआर के साथ जिला पुलिस के अधिकारी व जवान सामील थे। फिलहाल इलाके में छापेमारी अभियान जारी है।

134 total views, no views today

बड़ी खबर… बड़गड़(गढ़वा) : एक और पारा शिक्षक की मौत, आर्थिक तंगी और बीमारी बनी वजह

मृत पारा शिक्षक
बड़गड़(गढ़वा) : आर्थिक तंगी व बिमारी की मार झेल रहे पारा शिक्षक विरेश कच्छप (45) वर्ष की मौत गत दिन हो गई. वह बड़गड़ प्रखंड के टेहरी पंचायत अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय बिंजपुर टांड़टोला में प्रधानाध्यापक के रूप में कार्यरत थे. बताया गया कि वे वर्तमान में पारा शिक्षकों के हड़ताल में शामिल थे. उनके इस आकस्मिक निधन पर कई पारा शिक्षकों ने संवेदना प्रकट की. उन्होनें कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण एक और पारा शिक्षक कि मौत हो गई. संवेदना प्रकट करने वालों में पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अनिल केसरी, बृज ठाकुर, मनिशंकर पाण्डेय, जितेन्द्र चंद्रवंशी आदि के नाम शामिल हैं.
नोट- ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए तलाश एप्प इनस्टॉल करें. इसके लिए नीचे के लिंक को क्लिक करें.

link for talash tv app

360 total views, no views today

बड़ी खबर : लातेहार । मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

लातेहार : झारखंड राज्य में मॉब लिंचिंग के आऱोपियों को सजा सुनाए जाने का मामला दूसरी बार शुक्रवार को लातेहार में सामने आया। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में वर्ष 2016 में हुई मॉब लिंचिंग के मामले में अदालत ने आठ आरोपितों को सजा सुनाई। मामले में दोषी पाए गए आठ लोगों को आजीवन कारावास की सजा एवं 25-25 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना नहीं देने पर एक साल अधिक जेल में रहना होगा।
सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य थे।
मामले में दो दिन पहले अदालत ने आठ आरोपियों को दो लोगों की हत्या का दोषी करार दिया था। सभी आरोपी बालूमाथ थाना क्षेत्र के झाबर गांव के निवासी हैं, सभी अभियुक्त गो रक्षा मंच के सदस्य भी हैं। इससे पहले 19 नवंबर को आठों आरोपियों को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ऋषिकेश कुमार की अदालत ने आरोपितों को दोषी करार दिया था।
ज्ञात हो कि वर्ष 2016 में कथित रूप से गो तस्करी के आरोप में दो पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरूम अंसारी की पीट-पीटकर पहले हत्या कर दी गई थी और फिर उन्हें रस्सी में बांध कर पेड़ से लटका दिया गया था।
दरअसल वर्ष 2016 में बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में पशु व्यापारी इम्तेयाज खां और मजरुम अंसारी मवेशी लेकर जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने दोनों की पीट-पीट कर हत्या कर दी, फिर शवों के गले में रस्सी बांध कर पेड़ से लटका दिया था। इस मामले में पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद आठ आरोपियों मिथिलेश साहू, प्रमोद साहू, अवधेश साहू, मनोज साहू, अरुण साहू, सहदेव सोनी, विशाल तिवारी और मनोज कुमार साव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आठों अभियुक्तों ने हाईकोर्ट से तीन महीने बाद ही जमानत पर जेल से बाहर आ गए थे।

176 total views, 1 views today

Big Breaking । रंका । तनाव में आकर पारा शिक्षक की हुई मौत

मृतक उदय पाण्डेय
घटना के बाद घर के पास लगी भीड़
रंका (गढ़वा): प्रखंड के तेनुदिह में कार्यरत पारा शिक्षक उदय शंकर पांडेय का आकस्मिक निधन हो गया। बताया जा रहा है कि पारा  शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने और सरकार के अड़ियल रवैये के कारण वे कई दिनों से परेशान थे। उनको गाड़ी का कोई किश्त करीब 16 हजार रुपये भरना था। हड़ताल के चलते पैसे का इंतजाम नही हो पाया और वे अवसाद में चल रहे थे ।
समाचार के अनुसार वे सुबह करीब 9 बजे अपनी बेटी को स्कूल छोड़कर सलैया स्थित अपने आवास पर जैसे ही पहुंचे , बेहोश होकर गिर पड़े। आनन फानन में उनके बड़े भाई हरिशंकर पांडेय के द्वारा एम्बुलेंस से उनको सदर अस्पताल गढ़वा ले जाया गया। बीच रास्ते मे ही उनकी मौत हो गई।
घटना से उनके घर मे कोहराम मच गया । इधर रंका सहित पूरे गढ़वा जिला के पारा शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

1,375 total views, no views today

Big Breaking बंशीधर नगर (गढ़वा) : वार्ड पार्षद के चचेरे ससुर की गला रेतकर हत्या

मृतक साहेब पाल

 

रोते बिलखते परिजन
बंशीधर नगर । गढ़वा । बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के पुरैनी में अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मृतक 65 वर्षीय साहेब पाल  वार्ड 10 के पार्षद के चचेरा ससुर हैं। मृतक पैर एवंप हाथ, पेट आदि पर भी कटे के निशान पाए गए हैं।
समाचार के अनुसार मृतक पास के मेन रोड स्थित नए मकान में सो रहे थे । सुबह उनको जल्दी उठने की आदत थी। आज नही उठे तो घर वालों को शक हुआ। उनकी बहू गई तो उनको मृत हालात में पाया। मृतक जिस कमरे में सोता था उसमें दरवाजा नही था।
पहुंची पुलिस
जांच करते थाना प्रभारी
घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरंजन कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

1,100 total views, no views today

Big Breaking- मनिका | लातेहार | गोली मारकर मुंशी की हत्या

मनिका (लातेहार): लातेहार जिले में एक बार फिर से अपराध चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने मनिका थाना क्षेत्र के कुमंडीह पथ पर पूल निर्माण में लगे मुंशी को गोली मारकर हत्या कर दी।दरअसल लेवी के लिए उग्रवादी संगठन और अपराधी संगठन इन दिनों हावी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार रोहित सिंहा नामक युवक कुमंडीह में हो रहे पुल निर्माण कार्य में मुंशी के रूप में कार्यरत था।वह शुक्रवार को ही पुल निर्माण कार्य में आए हुए थे।रात को वह निर्माण स्थल पर बनाए गए साइडिंग में ही रुक गया था। इसी दौरान रात में लगभग 4 की संख्या में अपराधी आए और युवक को गोली मार दी।जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुल निर्माण के संवेदक दीपू सिन्हा मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन से लेवी संबंधी उन्हें कोई धमकी नहीं मिली थी। पुल निर्माण पर इस घटना के बाद ग्रहण लगने की संभावना उत्पन्न हो गई है।

नोट- लातेहार के विभिन्न प्रखंडो के लिए तलाश टीवी को रिपोर्टर की आवश्यकता है. संपर्क करें.-व्हात्सप्प- 9771118246

506 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : रारो में समाजसेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर के द्वारा निजी ख़र्चा से कराया गया सड़क की मरम्मती

सड़क की मरम्मती कराते समाजसेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर

डंडई(गढ़वा) : बीते मंगलवार को प्रखंड के ग्राम पंचायत रारो से लवाही के बीच मेन रोड की मरम्मत समाजसेवी जितेन्द्र कुमार ठाकुर (पूर्व मुखिया ग्राम पंचायत रारो) के नेतृत्व में श्रमदान से किया गया। जितेंद्र कुमार ठाकुर ने बताया कि रारो से लवाही जाने के बीच मे मेन रोड की स्थिति इतनी जर्जर हो गयी थी की सवारी गाड़ी ऑटो,कमांडर, कार,बस ,स्कूल बस आदि को चलने में बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ता था,जो हमेशा दुर्घटना को आमंत्रित करती थी।लेकिन इस पर स्थानीय जन प्रतिनिधियो का कोई ध्यान नही दिया गया । इसलिए समस्या को ध्यान में रखते हुए समाज सेवी जितेंद्र कुमार ठाकुर ने अपने निजी खर्च से सड़क के मरम्मती कराने का काम किया जो सराहनीय है। इस सराहनीय कार्य के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने जितेंद्र कुमार ठाकुर को कोटि कोटि धन्यवाद दिया। मैके पर चंद्रिका यादव, पप्पू कुमार यादव, धर्मेंद्र यादव, मुकेश कुमार यादव, विनोद कुमार यादव, मोहन पासवान ,भरत विश्वकर्मा, गुलाम जिलानी, सुनील गुप्ता, मुकेश ठाकुर ,ईश्वरी ठाकुर आदि के साथ काफी लोग उपस्थित थे ।

142 total views, 1 views today

Big Breaking : रंका | गढ़वा | ट्रक ने मारा धक्का, एक की मौत, एक के दोनों पैर कटे

रंका (गढ़वा)  :  रंका थाना क्षेत्र के गढ़वा-रंका मुख्य मार्ग पर पुराने बंद पड़े पेट्रोल पंप के पास ट्रक के धक्का मारने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही  मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए. समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी.

अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार गढ़वा से रंका की और ट्रक जा रहे था. ट्रक के आगे दो  मोटरसाइकिल पर दो-दो  लोग सवार होकर जा रहे थे. ट्रक ने असंतुलित होकर पहले एक मोटरसाइकिल को धक्का मारते निकला गया. घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक के दोनों पैर कट गये. यह हरैया का रहने वाला बताया जाता हहै। वहीँ दूसरा मोटरसाइकिल जो इसके ठीक आगे चल रहा था को इस मोटरसाइकिल से धक्का लगा और वे भी फेंका गए. जिससे इस मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोट आ आई और कान से खून बहने लगा. जबकि दुसरे व्यक्ति हो हल्की चोट आई है.

सभी घायलों को बेहतर इलाज के अम्बुलेंस से तुरंत गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

1,067 total views, 2 views today

भवनाथपुर(गढ़वा) : दुःख की घड़ी में परिजनों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

दुःख की घड़ी में परिजनों को आश्वासन देते मनीष कुमार

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखंड स्थित झगड़ाखाड़ ग्राम निवासी बसंत यादव (उम्र लगभग 60 वर्ष) नामक व्यक्ति का शव हालत में पाया गया, जिसका मृत्यु रात में ही हो चुका है मृत्यु का कारण संदेहास्पद स्थिति बताया जा रहा है। मामले की छानबीन चल रही है मौके पर भवनाथपुर थाना प्रभारी ने पहुंचकर मामले की छानबीन करने के लिए परिजनों से मिलकर विस्तारपूर्वक लिखित रूप से जानकारी ले लिया है। सूचना मिलने के बाद आज सुबह करीब 10:00 बजे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के भावी विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार इस मृत आत्मा की शांति के लिए एवं इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों से मिलने के लिए झगड़ाखाड पहुंचकर मृत परिजनों से मिला एवं इस दुख की घड़ी में दुखित  परिजनों को दुख सहने की ढांढस बंधाया एवं हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मनीष कुमार ने इस गरीब परिजनो को श्राद्ध कार्यक्रम में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मनीष कुमार ने पूरे गांव में जनता से यह बोला की जब ईन्हें जरूरत पड़े मुझे याद करें मैं ईनके सहायता के लिए कभी भी तैयार हूं। इस मौके पर अमित कुमार संदीप कुमार राम सुरेंद्र राम राम राम सुदीप कुमार एवं सैकड़ों ग्रामीण जनता उपस्थित थे।

152 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : करके पंचायत मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के प्रयास से किया गया निःशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन

जांच शिविर में उपस्थित डॉ व पंचायत के मुखिया
जांच शिविर में उपस्थित लोग

>बुजुर्गों को सेवा करने से हृदय को वास्तविक शुकुन मिलता है : श्रवण चंद्रवंशी

डंडई(गढ़वा) : प्रखंड के ग्राम पंचायत करके के पंचायत भवन के प्रांगण में सोमवार को मुखिया श्रवण चंद्रवंशी के प्रयास से निःशुल्क मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें अनुभवी चिकित्सक राकेश कुमार के पूरे टीम के द्वारा 150 पेशेंट को जांच किया गया जिसमें से 80 लोग मोतियाबिंद ऑपरेशन के लायक पाए गए। शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए करके पंचायत मुखिया श्रवण चंद्रवंशी ने बताया कि बुजुर्गों का सेवा करना  बहुत बड़ी पुण्य का कार्य होता है। आज क्षेत्र में 50 से 60 वर्ष के उम्र वाले लोग अधिकतर मोतियाबिंद के बीमारी से ग्रहशित हो जाते हैं जिससे लोगों को चलने में काफी मुश्किल हो जाता है ।और साथ ही उन्होंने बताया कि सभी मोतियाबिंद से ग्रहशित मरीजों का ऑपरेशन 08 दिसम्बर को डॉक्टर राकेश जी के यहां चिरौजिया(गढ़वा)में निःशुल्क किया जाएगा। और कहा कि आने वाला समय में किसी भी बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को समुचित इलाज की व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा है। अंत मे उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सेवा करने से हृदय को वास्तविक शुकुन मिलता है, इसलिए हमें बुजुर्गों को हमेशा सेवा और सहयोग करना चाहिए। इस शिविर को सुसम्पन्न करने में डॉ राकेश जी, डॉ सुशील कुमार, डॉ इझार अंसारी, डॉ सुषमा कुमारी समाजसेवी रंजीत विश्वकर्मा ,रामप्रवेश चंद्रवंशी, यश कुमार सिंह कुशवाहा, जगनारायण सिंह कुशवाहा, अक्षय लाल कश्यप, शर्मा प्रजापति, उदय राम चंद्रवंशी, श्रवण प्रसाद कश्यप, राजेश प्रसाद कश्यप आदि का विशेष सहयोग मिला।

140 total views, no views today

बड़ी खबर- भवनाथपुर(गढ़वा) : जमीन विवाद में एक की हत्या

भवनाथपुर थाना क्षेत्र के कछावा गाँव में बीती रात्रि एक 65 वर्षीय बसंत यादव की जमीन विवाद में हत्या कर दी गई. मृतक का शव घर से करीब 500 मीटर की दुरी पर बाँध पर फेंका हुआ पाया गया.

मृतक के पुत्र अनिल यादव ने बताया कि रविवार के शाम को उसके पिता किसी काम से बाहर निकले थे. देर शाम जब वे घर नहीं लौटे तो घरवालों ने खोजबीन की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. सुबह उनका शव बाँध पर फेंका हुआ पाया गया. सुबह शौच करने गये लोगों ने इसकी सुचना घरवालों और प्रशासन को दी. सुचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया.

मामले को लेकर पुत्र ने अनिल यादव ने बताया कि मेरे पटीदार के साथ वर्षो से जमीन का विवाद चल रहा है जिसे मैनेज करने को लेकर शनिवार की रात मेरे पटीदार रामगुलाम यादव, रामावतार यादव, विनय यादव, मोगल यादव, नागेंद्र यादव, प्रमोद यादव, विनय यादव, अमित यादव, प्रेमचंद यादव एवं शिवशंकर यादव मेरे घर पहुंचे तथा हमलोगो को धमकी देते हुए बोले कि जमीन विवाद में कोर्ट में जो केस किये हो वो केस वापस ले लो नही तो तुम्हारे पुरे परिवार को जान से मार देंगे। अनिल 7यादव ने पुलिस को बताया कि मुझे पूरा विश्वास है, कि इन लोगो ने ही मेरे पिता का हत्या की है।

मामले को लेकर पुलिस अनुसन्धान में जुट गई है. घटना से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

652 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): ग्राम पंचायत जरही में राष्ट्रीय जनता दल का कमिटि का हुआ गठन

विडियो:-सुबास मेहता प्रखंड अध्यक्ष 

डंडई(गढ़वा): प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत जरही में राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा पंचायत कमिटी के  गठन के लिए  ग्राम पंचायत-जरही के अयोध्याबान्ध चौपाल के प्रांगण में  दुलारू चौधरी के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया । वही राष्ट्रीय जनता दल के प्रखंड अध्यक्ष सुभाष मेहता ने उपस्थित लोगो को पार्टी के विशेष उद्देश्यों के बारे में समझाते हुए लोगों को संगठित होकर अपने हक अधिकार के बारे में आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। सभा मे उपस्थित लोगों ने सर्वसहमति से  कमिटि के लिए निम्नांकित पदाधिकारी चुने। जिसमें अध्यक्ष – दुलारू चौधरी, उपाध्यक्ष – विश्वनाथ यादव, सचिव – रघुनाथ राम, कोषाध्यक्ष – नसरुलाह अंसारी, महासचिव – अखिलेश राम, संगठन मंत्री- मुन्ना चौधरी, सुचना मंत्री – कसमुदिन अंसारी एवं वीरेंद्र यादव उर्फ बिन्दु यादव संरक्षक-दुखु चौधरी, मुनेश्वर चौधरी, उदय पासवान, संतोष कु0 चौधरी,भरदुल चौधरी, सराजुद्दीन अंसारी,बदरुदीन अंसारी, रामलखन चौधरी, सुकन चौधरी, सुखड़ी चौधरी उर्फ़ व्यास जी, लल्लु चौधरी एवं अन्य लोगो को बनाया गया।

141 total views, no views today

डंडई(गढ़वा) : उच्च विद्यालय लवाही के मैदान को विधायक भानू प्रताप शाही के पहल पर कराया गया समतलीकरण

विद्यालय के मैदान की समतलीकरण कराते नसमो के लोग

डंडई(गढ़वा) : डंडई प्रखंड के जमा दो उच्च विद्यालय लवाही कला में शनिवार को क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही के पहल पर विद्यालय मैदान का समतलीकरण कराया गया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि दिनेश राम ने बताया कि विद्यालय की स्थापना विधायक भानु प्रताप शाही के द्वारा किया गया था भवन बनने के बाद विद्यालय में बेंच डेक्स, पानी, चहारदीवारी सहित अन्य व्यवस्था की घोर अभाव था लेकिन विधायक बनने के बाद विद्यालय के चारदीवारी, बेंच डैक्स, विद्यालय भवन रंग रोगन, पानी की व्यवस्था सहित अन्य कार्य किया गया। वहीं विधायक मद से विद्यालय में पुस्तकालय की व्यवस्था की गई। विद्यालय परिसर को समतलीकरण नहीं होने से विद्यालय के बच्चों को आवागमन खेलकूद सहित अन्य कार्य करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। विद्यालय परिसर में कई जगह पर काफी गड्ढा होने के कारण बरसात के दिनों में पानी जम जा रहा था जिस से स्कूली बच्चों को काफी परेशानी होती थी विद्यालय के मैदान को समतलीकरण हो जाने से बच्चे को खेलकूद सहित अन्य कार्य करने में काफी सहूलियत होगी। लवाही के ग्रामीणों ने इसके लिए विधायक भानु प्रताप साही को बधाई दिया। मौके पर नौजवान संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष अलख निरंजन प्रसाद, प्रमुख प्रतिनिधि घुरबिगन बैठा, श्रीधर बैठा,प्रचार्य जारद हुसैन सेवानिवृत्त शिक्षक मूंगा राम, राम मूरत प्रसाद, सुनील चंद्रवंशी, मुखिया प्रतिनिधि बंसीधर पटवा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

246 total views, no views today

डंडई(गढ़वा): सदर अस्पताल गढ़वा में भोर 4 बजे तक मरीजों के साथ रहे विधायक प्रत्याशी मनीष कुमार

मरीजों का हाल चाल लेते प्रत्याशी मनीष कुमार

डंडई(गढ़वा):  प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी स्कूल के आगे बीते शुक्रवार 30 नवम्बर को शाम करीब 8:30 बजे धुरकी प्रखंड के टाटी देरी गांव निवासी पप्पू साहू के स्कॉर्पियो गाड़ी एक पेड़ से टकराने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में सवार टाटीदीरी ग्राम निवासी अवधेश साह उम्र लगभग 35 वर्ष इनकी पत्नी सीता देवी उम्र करीब 30 वर्ष पंपू साह उनकी पत्नी 6 माह के बच्चे समेत 5 लोग घायल हो गए। इन सभी का सदर अस्पताल गढ़वा में  प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों की स्थिति  खतरा से बाहर बताया गया एवं सीता देवी जिनका उम्र लगभग 32 वर्ष दोनों कान से ब्लड निकलने के कारण उनकी स्थिति गंभीर बताते हुए डॉक्टरों ने उन्हें रांची रेफर कर दिया। इस स्थिति में मनीष कुमार ने रात्रि 9:00 बजे सदर अस्पताल गढ़वा में पहुंचकर भोर में 4:00 बजे तक गढ़वा सदर अस्पताल में रहकर लोगों का सही ढंग से इलाज करवाया। मौके पर उपस्थित घायलों के परिजनों ने मनीष कुमार को सहृदय आशीर्वाद देते हुए यह बोला कि इस तरह के दुखद घड़ी में शामिल होना एक बहुत ही बड़ा पुनीत कार्य है एवं बताया कि इस तरह के दुख की घड़ी में पूरे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के जनता के साथ मनीष कुमार 24 घंटे तैयार रहते हैं और सारे जगह जनता जब दुख की स्थिति में होते हैं तो उस जगह खड़ा मिलते हैं। जिसके लिए लोगों ने मनीष कुमार को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। इस मौके पर छात्र युवा किसान मोर्चा के सिकंदर सिंह संदीप कुमार अमित कुमार दीपक कुमार धर्मेंद्र कुमार संजय कुमार रंजीत कुमार आदि के साथ मरीज के और भी लोग उपस्थित थे।

245 total views, no views today

Big Breaking – कांडी (गढ़वा) : बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में एक की मौत, एक रेफ़र

कांडी से अरुण चौबे की रिपोर्ट

कांडी (गढ़वा)  : थाना क्षेत्र के बिजली सब-स्टेशन के पास बस और मोटरसाइकिल में हुए भीषण भिडंत में मोटरसाइकिल सवार एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.   मृतक छोटन सिंह कांडी के रतनगढ़ का रहने वाला है. . घायल अभय सिंह भी रतनगढ़ का ही रहने वाला है. घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफ़र कर दिया गया है.

घटना शाम करीब 6 बजे की है.  समाचार के अनुसार गढ़वा से कांडी की ओर संकट मोचन बस जा रही थी. विपरीत और से दोनों व्यक्ति मोटरसाइकिल से तेज गति से आ रहे थे. लापरवाही से मोटरसाइकिल चलने के कारण टक्कर हुई है.

ताजा अपडेट- सदर अस्पताल गढ़वा पहुँचते ही अभय की भी मृत्यु हो गई.

309 total views, 2 views today