बड़ी खबर ( लातेहार ) : नक्सली पुलिस की गोली खाने को रहें तैयार, डीजीपी की कड़ी चेतावनी

l

लातेहार:  झारखण्ड के डीजीपी डीके पाण्डेय मगलवार को लातेहार पहुंचे.  सीआरपीएफ कैंप में आयोजित पलामू पुलिस की प्रमंडलीय स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि नक्सलियों के समक्ष अब एक ही रास्ता बचा है कि वे सरकार की सरेंडर पालिसी का लाभ उठाकर स्वेच्छा से सरेंडर कर दें या पुलिस की गोली से मरने को तैयार रहें।

डीजीपी ने कहा कि बूढ़ा पहाड़ को नक्सलमुक्त बनाने के लिए पुलिस कमर कस चुकी है। मानसून की बारिश के दौरान भी पुलिस का अभियान रूकने वाला नहीं है। शीर्ष नक्सली सुधाकरण रेड्डी व उसकी पत्नी नीलिमा के साथ – साथ नवीन यादव और छोटू खरवार की घर व ससूराल तक की संपत्ती जब्त करने की दिशा में पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। एक – एक करोड़ के इनामी सुधाकरण व उसकी पत्नी नीलिमा की गिरफ्तारी में जनता से मदद का आहवान करते हुए कहा कि इन दोनों की गिरफ्तारी में जो मदद करेगा उसे दोनों नक्सलियों पर घोषित एक – एक करोड़ रूपये की राशि बतौर इनाम दी जाएगी।

 

 

 

डीजीपी ने कहा कि नक्सलियों से यहां की जनता ऊब चुकी है, ग्रामीण निरंतर नक्सलियों से जुड़ी सूचनाएं देकर हमारा काम आसान बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य भर में पब्लिक से रिलेशन बेहतर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। सभी जिलों से इस पर बेहतर प्रयास के परिणाम की सार्थकता भी दिख रही है। विशेष तौर ग्रामीण इलाकों में स्थित थाना और पिकेट में कार्य करने वाले जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि दुरूह क्षेत्रों में काम करने वाले पुलिस के जवान हमारी रीढ़ हैं, पुलिस जवानों की समस्याओं के कारण और निदान को लेकर भी डीजीपी ने विचार साझा किया। इस मौके पर एडीजीपी अनुराग गुप्ता, आपरेशन आईजी आशीष बात्रा, सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाठकर, डीआईजी पलामू प्रक्षेत्र विपुल शुक्ला, लातेहार एसपी प्रशांत आनंद, पलामू एसपी इंद्रजीत महथा, गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी, सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के कमांडेंट विनय कुमार त्रिपाठी, अभियान एसपी विपुल पाण्डेय, सीआरपीएफ 214 वीं बटालियन के कमांडेंट अजय सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस के पदाधिकारी मौजूद थे।

62 total views, no views today

Big Breaking…रेहला, विश्रामपुर(पलामू): आपसी विवाद में मारपीट, दो की मौत, दो घायल

> मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का 
रेहला, विश्रामपुर(पलामू):  आपसी विवाद को लेकर जमकर हुयी मारपीट जिसमे दो लोगो की मौत हो गयी व दो लोग गंभीर रूप से घायल है.मामला विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव का है.जानकारी के अनुसार विश्रामपुर थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव निवासी रघुरायी यादव,ददई यादव,श्रवण यादव व मूर्ति देवी को गांव के ही गोविन्द यादव,ललन यादव व अमृत यादव ने मिलकर गड़ासा-बलुआ से काट डाला जिसमे रघुरायी यादव (36) व ददई यादव (26) की मौत हो गयी.श्रवण यादव व मूर्ति देवी गंभीर रूप से घयला है.घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है.स्थानीय लोगो ने घायल श्रवण यादव व मूर्ति देवी को तुरंत विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया.चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु उसे मेदिनीनगर रेफर कर दिया.जहा उसकी स्थिति नाजुक बनी हुयी है.पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

871 total views, 13 views today

मनिका(लातेहार): दो बस की टक्कर में एक की मौत डेढ़ दर्जन यात्री घायल

-मनिका के कुई मोड़ में एनएच 39 पर दो बसों में हुई टक्टर
-टायर फटने के कारण अनियंत्रित हुई अर्श बस ने मार दी दिपज्योति बस में टक्कर
-डालटनंगज से रांची जा रही थी अर्श बस व हजारीबाग से डालटनंगज जा रही थी दिपज्योति

लातेहार : जिले के मनिका में शनिवार को बेकाबू रफ्तार का कहर देखने को मिला। थाना क्षेत्र में एनएच 39 पर कुई मोड़ के पास बसों की आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। बसों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। मनिका थाना पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचाया गया। सभी का प्राथमिक उपचार के बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया। घायलों का इलाज डॉ0 राजु कच्छप व डॉ0 सीमा रानी ने किया।
इनकी हुई मौत :
घटना में गंभीर रूप से घायल होकर बस के स्टेयरिंग के बीच फंसे अर्श बस के चालक रामजी को कड़ी मशक्कत के बाद बस से निकाला गया। रक्तस्त्राव अधिक होने के कारण उन्हें सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
ये हुए घायल :
घायलों में दिप ज्योति बस चालक निर्मल महतो के आलावा उच्च विद्यालय मनिका के प्रधानाचार्य सुमन सिंह, साफीया खातुन डालटनगंज, रजनीकांत मिश्रा हजारीबाग, राहुल कुमार दुबे डालटनगंज, बिजय कुमार जैन डालटनगंज, अभिषेक कुमार बारालोटा, सोना गोयल डालटनगंज, अनिल राम लातेहार, जीवन थरि यादव बालूमाथ, पेरू राम रांकिकला, मनसुदन राम रजवार, निशा कुमारी रजवार, अनिशा कुमारी रजवार, विकास तिवारी डालटनगंज, नागेन्द्र चौरसिया पांकी, सैफुल्ला अंसारी बेतला का नाम शामिल है। वहीं कई घायल खुद ही बिना इलाज कराए गंतव्य के लिए चल दिए।
घटना के बाद तत्पर रहे जनप्रतिनिधि व अधिकारी :
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मनिका थाना तुरंत घटनास्थल पहुंची व राहत कार्य जारी किया। वहीं विधायक हरिकृष्ण सिंह, बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, लातेहार डीएसपी मुजिबुर रहमान, संतोष कुमार मिश्रा, सीओ नन्दकुमार राम, थाना प्रभारी प्रभाकर मुण्डा, पूर्व जिप सदस्य रघुपाल सिंह, जिला सांसद प्रतिनिधि राजन तिवारी, सांसद प्रतिनिधि बबन पासवान, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिका पहुंचे व स्थिती का जायजा लिया। वहीं रांची रिम्स रेफर किए मरीजों को इलाज के लिए भेजने में मदद की। इस मौके पर दिलीप विश्वकर्मा, अमित कुमार, प्रदीप सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।
टायर फटने के कारण हुई दुर्घटना :
जानकारी के अनुसार अर्श द्रुतगामी बस मेदिनीनगर से रांची जा रही थी। वहीं दिपज्योति बस हजारीबाग से मेदिनीनगर जा रही थी। जैसे ही दोनों बस कुई मोड़ के पास पहुंची। तभी अर्श बस का टायर फट गया। जिससे अर्श बस अनियंत्रित हो गई और दिपज्योति में सामने से सीधी टक्कर हो गई। हालांकि दिपज्योति बस के चालक के द्वारा बस को बचाने का काफी प्रयास किया गया।
मच गई चीख पुकार :
बस टकराने के बाद चीख पुकार मच गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर सड़क पर पहुंचे ग्रामीणों ने मदद शुरू कर घायलों को निकाला और यात्रियों को आश्रय दिया। वहीं घटना के तुरंत बाद पहुंची पुलिस व प्रतिनिधियों ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।
यात्रियों ने बताया कि बस की भिड़ंत से तेज धमाके की आवाज सुनकर सबसे पहले ग्रामीण पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। ग्रामीणों ने यात्रियों को गांव स्थित एक पेड़ के नीचे बिठाया और घायलों को बस से बाहर निकाला।

571 total views, 9 views today

बड़ी खबर(गढ़वा): सदर अस्पताल में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, सीएस ने किया 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त

गढ़वा: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला गढ़वा के सदर अस्पताल में करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपयों के हुए फर्जीवार्डे मामले को लेकर एमओयू पर काम कर रहे 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओयू निरस्त कर दिया गया। सीएस कन्हैया प्रसाद फर्जीवाडे के मामले को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त किसी को भी नहीं बख्सा जाएगा।

क्या है मामला

दरअसल सदर अस्पताल में एमओयू कराकर गढ़वा जिला के कई प्राईवेट अस्पताल बंध्याकरण आॅपरेषन और नसबंदी आॅपरेषन का काम अपने निजी अस्पातालों में करते हैं। इसके लिये उन्हें सरकार की ओर से राषि उपलब्ध कराई जाती है। वर्ष 2016-17 और 2017-18 के लिये प्राईवेट अस्पतालों के द्वारा राषि के लिये जो संचिका दी गई वह सीएस कन्हैया प्रसाद के संदेह के घेरे में आ गया।

कैसे आया संदेह के घेरे में

जांच में सीएस ने पाया कि संचिका में कई अस्पतालों के लिये भारी संख्या में मरीजों का एक ही तारीख 29 मार्च 2018 को सत्यापन प्रस्तुत किया गया है जो बिल्कुल संभव नहीं है। सत्यापन सदर अस्पताल में कार्यरत डीपीएम आषुतोष मिश्रा के द्वारा की गई थी। इससे पहले की सीएस द्वारा डीपीएम से मामले की पूछताछ की जाती वे बिना बताये छुट्टी पर चले गए। इधर मामले की जांच में दोषी पाये जाने के कारण 11 प्राईवेट अस्पतालों का एमओय सीएस ने निरस्त कर दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और रेफ़र का पूरा नहीं हो रहा उपयोग

सीएस कन्हैया प्रसाद ने कहा कि बंध्याकरण ओर नसबंदी का काम करने के लिये हमारे खुद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और रेफरल अस्पताल काफी हद तक सक्षम हैं तो इतनी बड़ी संख्या में प्राईवेट अस्पतालों को यह काम दिये जाने का कोई कारण दिखाई नहीं देता।

जांच की प्रक्रिया अभी जारी है। स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला में हुए इतने बड़े फर्जीवाड़े को सही समय पर पकड़ लिया गया है। लेकिन प्रष्न यह उठता है कि अगर सरकारी पदाधिकारियों की मिली-भगत से सरकार करोड़ों रुपयों का इस तरह गबन करने की कोषिष की गई हो तो क्या अन्य कई योजनाओं में भी ऐसा करने का प्रयास किया गया होगा? अगर ऐसा है तो सदर अस्पताल गढ़वा में कितने करोड़ का फर्जीवाड़ा किया गया होगा यह जांच का विषय है। फिलहाल नवनियुक्त सीएस मामले को लेकर काफी गंभीर हैं और पुरानी सभी फाईलों को खंगालने में लगे हैं।

336 total views, 2 views today

आवश्यक सूचना- भूल सुधार (सन्दर्भ- मेडाल कंपनी…, 4जुलाई 2018 को प्रकाशित न्यूज़ के सम्बन्ध में)

सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि 4 जुलाई 2018  को प्रकाशित न्यूज़ “मेडाल कंपनी का एमडी गिरफ्तार ” में भूलवश दूसरी कंपनी की जगह उक्त कम्पनी का नाम लिखा गया था. इस बात के लिए talash tv परिवार मेडाल कंपनी से क्षमापार्थी है.

…………

दरअसल 4जुलाई 2018  को प्रकाशित उक्त न्यूज़ में गिरफ्तार सुरजीत लाल पासवान इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एमडी है. सुरजीत द्वारा मेडाल का फ्रेंचाइजी लेकर झारखण्ड में कई जिलों के अस्पतालों में पैथोलॉजी का काम भी किया जा रहा था. जबकि फर्जीवाडा का जो काम हुआ है वो इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा हुआ है जो कि सुरजीत का है. फर्जिवाडा वाले मामले में मेडाल कंपनी का कोई सम्बन्ध नहीं है. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर सुरजीत के पेमेन्ट पर रोक लगाने की बात कही गई है.

क्या था पूरा मामला – न्यूज़ का पुनः प्रकाशन (सुधार के साथ)-

चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड का संचालक गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने नन बैंकिंग चिटफंड कंपनी इंफ्रा ‌‌‌वेभ ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से चला रहे कंपनी के संचालक सुरजीत लाल पासवान को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है. इसपर 7 करोड़ों 80 लाख रुपए के फर्जीवाडा का मामला है.

दरअसल सुरजीत और उसके कुछ लोगों द्वारा उक्त कंपनी को खोलकर लोगों से उसमे पैसा निवेश करने को कहा गया. बदले में हर महीने 8 से 10 प्रतिशत तक प्रतिमाह ब्याज देने को कहा गया. करीब 100 लोगों ने कंपनी के झांसे में आकर करीब साढ़े सात करोड़ रुपए निवेश कर दिए. ग्राहक जब पैसा मांगते तो सुरजीत चेक दे देता था. लेकिन कई लोगों के चेक बाउंस हुए.

सुरजीत ठगी का पैसा दुसरे कामों में लगाया गया. सुरजीत के द्वारा राज्य के 12  जिलों में मेडाल कंपनी से फ्रेंचाइजी लेकर पैथोलॉजी जांच का काम भी किया जा रहा था. पुलिस के द्वारा मेडाल कंपनी के अधिकारीयों से बात कर सुरजीत को पमेंट दिए जाने पर रोक लगाने को कहा गया है. एसपी ने बताया कि इस कंपनी के खिलाफ सभी विभाग को सूचना दी गई है ताकि इसमें शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सके पुलिस कंपनी से ग्राहकों को हर संभव पैसा वापस दिलाने की दिशा में काम कर रही है ।

 

 

 

208 total views, 2 views today

Big Breaking…विश्रामपुर(पलामू ): ट्रक के धक्के से युवक की मौत

सड़क दुर्घटना में मृत युवक का सड़क पर पड़ा शव,
– आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
– साढे तीन घंटा रहा सड़क बाधित
विश्रामपुर, पलामू : एनएच 75 स्थित राजहरा गांव में तेज रफ्तार में आ रही एक युवक को ट्रक ठोकर मार दी। जिसमें युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  वहीं युवक के दुर्घटना में मौत के स्थानीय लोगों ने सड़क को जिम कर दिया। वह घटना में युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा गंभीर रुप से घायल हैं। जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज को मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है। जहां स्थिति गंभीर बनी है। जानकारी के अनुसार मृतक बबलू विश्वकर्मा अपने पिता फेकन विश्वकर्मा के साथ पंडवा थाना के अपने गांव मानहार से गढ़वा की ओर जा रहा था। इसी बीच राजहारा लंबजी नदी के समीप ओवरटेक के क्रम में सामने से आ रहे ट्रक ने सामने से ठोकर मारी। जिसमें घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि यह घटना सुबह 5 बजे की है। वहीं युवक के पिता फेकन विश्वकर्मा की भी गंभीर स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने मेदिनीनगर सदर अस्पताल भेज दिया है।
सड़क के दोनों ओर लगी जाम
आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया . घटना की सूचना पाकर नावाबाजार थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। जहां लोगों को समझाते हुये 8:30 बजे जाम को हटाया। वहीं शव को पंचनामा कराते हुये कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

726 total views, 3 views today

Big Breaking…मेदिनीनगर(पलामू): आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड में कोढा गैंग का हाथ, 47 लाख, 50 हजार बरामद


मेदिनीनगरः शहर  स्थित आईसीआईसीआई बैंक में 54 लाख रुपयों की लूट कांड की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लूट कांड में अंतर्राज्यीय गिरोह कोढ़ा गैंग के दो लूटेरों बिरेन ग्वाला और बिजेन्द्र ग्वाला के हाथ हैं। दोनों अपराधी पष्चिम बंगाल के राजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। लूटे गए 54 लाख रुपयों में से 47 लाख 50 हजार रुपयों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा दे भागने में सफल रहे।

पलामू डीआईजी विपुल शुक्ला और एसीपी इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोढ़ा गैंग में शामिल ये दोनों काफी शातिर हैं। ये पहले बैंक को 15 से 30 दिनों तक रेकी करते हैं कि कहां पर बैंक के कमजोर बिन्दु हैं। उसके बाद मौका मिलते ही लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं।

गढ़वा में किराये के मकान पर रह रहे थे दोनों अपराधी

बाईक चलाने में भी ये अपराधी माहिर हैं। घटना वाले दिन दोनों अपराधी एक काले रंग की 220सीसी पल्सर मोटरसाईकिल पर थे। जैसे ही पैसे लेकर बैंककर्मी एटीएम की ओर जाने लगे जिला स्कूल के गेट के समीप लूट की घटना को अंजाम दे दिये। बताते चलें कि दोनों अपराधी करीब 15 दिनों से गढ़वा शहर के आनंद महतो के घर में किराया पर रह रहे थे। आनंद महतो के घर से पल्सर बरामद हुआ है। पल्सर यूपी से चोरी किया गया था।

कैसे हुआ घटना का खुलासा

शातिर लूटेरे को पकड़ने में पलामू पुलिस ने काफी सूझ-बुझ से काम लिया। पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर पहले डीएसपी प्रेमनाथ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। फिर संदेह के आधार पर तीन अपराधियों की तस्वीर प्रकाषित की गई और अपराधियोें को का पता बताने के लिये 1 लाख के ईनाम की घोषणा की गई। इसी क्रम में डीएसपी प्रेमनाथ को दोनों अपराधियों के ठिकानों की गुप्त सूचना मिली। साथ ही सूचना मिली कि यूपी के मुरादाबाद में भी एक्सीस बैंक से इसी तर्ज पर 220 सीसी पल्सर बाईक पर सवार दो अपराधियों ने 33 लाख की लूट की। सभी तथ्यों को मिलाते हुए अन्य राज्यों के पुलिस के सहयोग से दोनों अपराधियों के पष्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के राजगंज थाना क्षेत्र स्थित घरों से 47 लाख 50 हजार रुपयों को बरामद किया गया। हालांकि दोनों अपराधी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिये छापामारी अभियान जारी रखे हुए है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

545 total views, 2 views today

मेदिनीनगर। कृषि चौपाल कार्यक्रम का समापन

मेदिनीनगर : किसान दुगनी करने वाली खेती पर बल दें। व्यावसायिक खेती करने से किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उक्त बातें प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सुशील कुमार ¨सह ने कही। वे शुक्रवार को बैरिया स्थित सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित कृषि चौपाल कार्यक्रम के समापन अवसर पर बोल रहे थे। कहा कि किसान इस देश के आर्थिक व्यवस्था के रीढ़ है। कहा कि किसानों को वैज्ञानिक एवं आधुनिक ढंग से खेती करना चाहिए। ताकि उनकी आय दुगनी हो सके। इस अवसर पर बीस सूत्री उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि किसानों को सरकार की ओर से सभी प्रकार की सहायता दी जा रही है। इसके लिए किसानों को जागरूक करने की आवश्यकता है। 20 सूत्री समिति सदस्य राजेश विश्वकर्मा ने कहा कि कृषि पशुपालन सहकारिता मत्स्य सभी भाग मिलकर किसानों के जरूरत को पूरा करें।कोल्हुवा एक्सप्रेस पांकी कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी बीएओ इंद्रेश कुमार ने किया। इस अवसर पर कृषि कार्य में अच्छा कार्य कर रहे किसान राजेश साहू को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मौके पर कुंदन कुमार, सरिता कुमारी, लक्ष्मीनाथ लोहरा, डॉ. जैनी आभा समेत कई किसान मित्र व किसान उपस्थित थे।

87 total views, no views today

मेदिनीनगर। कांग्रेस पार्टी के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा।बिट्टू पाठक

 

मेदिनीनगर (पलामू) :जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा शनिवार को समय 11:00 दिन स्थान छ: मुआन चौक पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया जाएगा। पलामू जिला में बिजली की समस्याओं को लेकर स्वास्थ्य की समस्याओं को लेकर पानी की समस्याओं को लेकर और नगर निगम क्षेत्र में गंदगी की समस्याओं के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम किया जाएगा। यह जानकारी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने दी।

131 total views, no views today

दिनदहाड़े बंदूक की नोंख पर 50 हजार की लूट

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के धनकारा पंचायत के पटरिया चोटांग निवासी रमली देवी के घर में गुरूवार को दिन के 11 बजे दो नाकाबपोश ने बंदूक सटा कर पचास हजार का समान लूट लिया। रमली देवी ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। गांव के लोगों ने जानकारी मिलते ही रमली के घर में जुट गए। इसके बाद ग्रामीणों ने लातेहार थाना को सूचना दी। पुलिस ने पटरिया गांव पहुंचकर मामले की जानकारी लेकर जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया। रमली देवी ने बताया की बंदूक सटा कर पैसे व गहना की मांग की गई थी। पैसे व गहना नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देकर छह हजार रूपये नकद, चांदी का सिकड़ी, कान का झुमका समेत कई सामान लूट कर अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया की दो की संख्या में नाकाबपोश युवक बाइक से आए हुए थे। इधर, मामले के बावत पूछे जाने पर थानेदार कमलेश्वर पाण्डेय ने मामले की जांच कर जल्द ही कांड का उदभेदन करने की बात कही।

602 total views, 1 views today

हुसैनाबाद(पलामू): शहीद कुंदन कुमार सिंह पञ्च तत्व में विलीन, एसपी ने घर वालों को दिया सांत्वना

हुसैनाबाद(पलामू):  थाना के कामगारपुर ओपी अंतर्गत गमहर बिगहा गांव निवासी किसान सुरेष सिंह का 25 वर्शीय द्वितीय पुत्र कुंदन कुमार सिंह नक्सलियों के साथ किये मुठभेड़ में शहीद हो गए.  आज  पुरे सम्मान के साथ पञ्च तत्व में विलीन हुए. . कुंदन की बहाली एसटीएफ पुलिस में 2014 में हुआ था। कुंदन कुमार सिंह स्कूली जीवन से ही देष के लिये जज्बा रख पढ़ाई खत्म होते ही देष रक्षा के लिये बहाली हो गया। देष भक्ति का जज्बा मन में हिलोरे ले रहा था। वह जवानी में परवान चढ़ा व भारत माता के कसम व षपथ के साथ सेवा में जूट गया।
कुंदन पूरे प्रषिक्षण के तप्ती आग में तपक र सच्च में देष सहित हुसैनाबाद का लाल बनकर निकला, जो जज्बे के साथ किसी भी आॅपरेषन व मुठभेड़ को अपने डियूटी के साथ पूरा करता रहा। कुंदन डियुटी के साथ-साथ पूरे ईमानदारी भावना को वह सलाम करते हुये किसी भी तरह की लड़ाई से वी पीछे हटने का नाम नहीं लेता, वह बराबर नक्सलियों के छापामारी व मुठभेड़ में आगे की पंक्ति में खड़ा होकर नक्सलियों को चने चबवाता।

अंत में नक्सली उसके भय से भागने में मजबूर हो जाते। कुंदन ने कई मुठभेड़ में दिलेरी का परिचय देते हुये देष भक्त का फर्ज व हमसबों का साथ निभाने का उपर वालों ने ईतना ही वक्त दिया। वह मंगलवार की देर रात लातेहार जीले के बुढ़ा पहाड़ में आॅपरेषन के दौरान सहादत दे दी। इस संबंध में कई जवानों के साथ-साथ अनुमंडल पुलिस ने कुंदन की सहादत को बेकार नहीं जाने देने की कसम खायी है। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने छह जवानों को लैंड माईनस के जरिये षहीद किया है। जिससे पुलिस हर संभव नक्सलियों से बदला लेने के लिये कसम खायी है।

देष के लिये कुर्बान हुआ है मेरा लाल कुंदनः पिता सुरेष
हुसैनाबाद थाना के कामगारपुर पीकेट से सटे गमहर बिगहा गांव निवासी प्रतिश्ठित किसान सुरेष सिंह बताते हैं कि देष के लिये मेरा लाल कुंदन कुर्बान हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरा लाल बचपन से ही देषभक्ति का जज्बा लेकर पठन पाठन करता था। पढ़ाई खत्म होते ही वह देष की सेवा के लिये जज्बे के साथ घर से चल पड़ा। कुंदन का एक ही लक्ष्य था कि वह देष की सेवा के लिये वह अगर कुर्बान भी होता है तो वह अमर है। उन्होंने कहा कि कुंदन की कुर्बानी कभी व्यर्थ नहीं जायेगी।
उन्होंने कहा कि नक्सली कायरता के साथ छूपकर वार करते हैं। उन्होंने कहा कि कुंदन का षादी के लिये कई लोग आये किंतु वह फिलहाल षादी से इनकार करता रहा। कुंदन तीन भाई था। सबसे बड़े पुत्र चंदन कुमार सिंह, कुंदन कुमार सिंह व नितीष कुमार सिंह जिसमें कुंदन देषभक्ति के जज्बा के साथ षहीद हो गया। उन्होंने कहा कि माता षारदा देवी व पिता सुरेष सिंह को कुंदन पर षुरु से ही भरोसा था। जो देष के लिये कुर्बान हो गया।
घटना की खबर मिलते ही मां षारदा देवी व घर के परिजन का रो-रोकर था बुरा हाल
हुसैनाबाद थाना के गमहर बिगहा गांव में षहीद कुंदन के परिजनों को षहीद होने की खबर के बाद भी पूरे घर सहित गांव में चितकार मच गया। मां षारदा देवी व कई घर के परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। मां रो-रोकर यह कहती रही की मेरा लाल कहा है। षारदा ने रोते रोते पुत्र के वियोग में अचेत हो जाती थी। जिसे कई लोग उसे होष में लाने का प्रयास करते थे। कुंदन अपने परिवार का एक होनहार योद्वा था। मां ने कहा कि मेरे लाल का षहीद होना कभी व्यर्थ नहीं जायेगा। उन्होंने अपने चित्कार के साथ पीठ पर वार करने वाले नक्सलियों को कोसती रही। कुंदन के पिता छह भाई थे। सबसे बड़े भाई राजेष सिंह, भुनेष सिंह, सुरेष सिंह, बैंकटेस सिंह, विष्वनाथ सिंह व संजय सिंह। पूरे भरे पूरे परिवार के बीच षहीद कुंदन का लालन पालन हुआ था। जिससे पूरे घर कुंदन के सहादत की सूचना के बाद टूट पड़ा है। पूरे गमहर बिगहा गांव के साथ-साथ आस पास के दर्जनों गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।
एसपी इन्द्रजीत महता ने परिजनों को सांत्वना दिया
कुंदन की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जायेगी, परिजनों को पूर्ण मिलेगा सहयोगः एसडीपीओ
हुसैनाबाद थाना के कामगारपुर ओपी से सटे गमहर बिगहा गांव निवासी किसान सुरेष सिंह का द्वितीय पुत्र कुंदन कुमार सिंह का लातेहार जिला के बुढ़ा पहाड़ ईलाके में नक्सलियों के साथ हुये मुठभेड़ में षहीद होने के बाद सूचना मिलते ही पूरे अनुमंडल प्रषासन षक्ते में हो गई। एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, थाना प्रभारी रास बिहारी लाल को सूचना मिली की हुसैनाबाद का एक लाल भी षहीद हुआ है। इसके बाद पूरे अनुमंडल प्रषासन गमहर बिगहा गांव पहुंचकर परिजनों को ढाढस बंधाने में जूट गई। एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने कहा कि कुंदन का सहादत कभी व्यर्थ नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि कुंदन के पूरे परिजनों को हुसैनाबाद पुलिस हर संभव मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि देष भक्ति में अगर किसी ने अपने लाल को खोया है तो उसका लाल हम सभी पुलिस के जवान साथ में खड़े हैं। उन्होंने पिता सुरेष सिंह व माता षारदा देवी के साथ-साथ पूरे परिजनों को ढाढस बंधाने का काम किया।
पूर्व नगर अध्यक्ष ने भी परिजनों को बंधाया ढाढस
कुंदन की शहादत की खबर मिलते ही पूरे हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के कई समाजिक संगठन व राजनीतिक दल के साथ-साथ हुसैनाबाद नगर पंचायत के पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम भी परिजनों को ढाढस बंधाने के लिये पहुंचे। उन्होंने शहीद कुंदन के पिता सुरेश सिंह को ढाढस बंधाया। कहा कि आपका पुत्र देश रक्षा के लिये कुर्बान हुआ है। उसकी सहादत कभी व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने कुंदन के माता शारदा देवी सहित पूरे परिजनों को भी संात्वना देते हुये इस दुख की घड़ी में हर संभव सहयोग देने की बात कही।

323 total views, no views today

बड़ी खबर(पूरी खबर)- बुढा पहाड़ पर नक्सली हमला में 6 जवान शहीद, 4 घायल

मेदिनीनगर: गढ़वा, लातेहार और छातीसगढ़ जिला की सीमा पर स्थित बुढा पहाड़ पर नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया और पुलिस पर फायरिंग की. घटना में 6 जवान शहीद हो गये जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गये.

फोटो- शहीद जवान परमानन्द चौधरी, जवान कृष्णा प्रसाद नोयोपनी], शहीद कुंदन कुमार सिंह,

शहीद जवानों  में परमानंद चौधरी – सीनियर कमांडर; पिता गणेश चौधरी ग्राम कुशआचक रघुनाथगंज थाना दुमका जिला,  कृष्णा कुमार नियोपनी – सीनियर कमांडर, पिता श्री राम प्रसाद  नोयोपानी   ग्राम जैप पो,डोरंडा जिला रांची, अजय कुजूर – कांस्टेबल; पिता श्री दुबा कुजूर ग्राम लूगटू चांपा टोली पोस्ट लूगटू थाना बसिया जिला गुमला, कुंदन कुमार सिंह – कांस्टेबल पिता श्री सुरेश सिंह ग्राम गमहबिग्हा पोस्ट कमगरपुर थाना हुसैनाबाद जिला पलामू, अजित ओड़िया – कांस्टेबल;पिता श्री भैया राम पोखरिया ग्राम सोली उदयपुर थाना रमकंडा जिला गढ़वा; देव कुमार महतो – कांस्टेबल, पिता श्री बलदेव प्रसाद महतो ग्राम महेश लिट्टी पोस्ट कदमा थाना पथरगामा जिला गोंडा के नाम शामिल हैं.

जबकि घायल जवानों  में  सुभाष चंद्र सिंह – ASI, जॉनी टोपनो – कांस्टेबल,  अली असरफ खान – कांस्टेबल,  अरविंद उंराव – कांस्टेबल के नाम शामिल हैं.

विडियो – घायलों को ले जाने के लिए मेदिनीनगर चियांकी हवाई अड्डा पर आया हेलीकाप्टर

ब्रेकिंग – अभी अभी सूचना मिली है कि एक और जवान शहीद हो गये. खबर के पुष्टि नहीं है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

341 total views, 3 views today

Big Breakig.. रंका में रॉयल बस और ट्रक में टक्कर, एक की मौत, 5 घायल

रंका: थाना क्षेत्र के गुलेरिया ढोड़ा के पास रॉयल बस और ट्रक के बीच टक्कर होने से एक यात्री की मौत हो जबकि करीब 5 यात्री  घायल बताये जा रहे हैं. दो यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट की है. समाचार के अनुसार साइड लेने के चक्कर में दुर्घटना हुई है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

680 total views, 1 views today

Big Breaking… विश्रामपुर (पलामू) : युवक को गोली मार कर हत्या

 विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर थाना अंतर्गत कोसियार तीन मुहान घूमता मोड़ के पास मंगलवार की सुबह 10 बजे अज्ञात अपराधियो ने एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी.मिली जानकारी के अनुसार पचघारा खुर्द निवासी रूपचंद यादव (50) हर रोज की तरह अपने मोटसाइकिल JH-03H-4864 से दूध बेचने जा रहा था.तभी कोसियार के घूमता मोड़ के पास अज्ञात अपराधियों ने घेर कर गोली मार दी.जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गयी.
घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गाये.गोली रूपचंद यादव के सर में लगी है.इधर सूचना मिलते ही तत्काल विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार घटना स्थल पर पहुंचे.व उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगें.पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा भी बरामद किया है.पुलिस अपराधियों के खोज-बीन में लग गयी है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

758 total views, 2 views today

Big Breaking… मेदिनीनगर(पलामू) : युवती का शव मिला, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

मेदिनीनगर(पलामू) : शहर थाना क्षेत्र के पंडित जगनारायण त्रिपाठी  बी एड कॉलेज के निकट जोगियाही नाला में एक अज्ञात युवती का शव मिला है. युवती के शरीर के कपडे हटे हुए है. ऐसा प्रतीत होता है कि युवती के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर फेंका गया है. शव से  बदबू आ रही है जिससे प्रतीत होता है कि दो-दिनों से शव पड़ा हुआ है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल तक नहीं पहुंची थी.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

 

932 total views, no views today

बड़ी खबर(रंका, गढ़वा): मोटरसाइकिल और हाईवा में टक्कर, एक की मौत, तीन घायल

रंका: चेकनाका के नीचे इंडियन पेट्रोल पंप के सामने मेन रोड में हुए भयानक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि उसकी एक बेटी व दो बेटे लोग घायल हो गए. घटना सुबह करीब 10 बजे की है. मृतक सुरेंद्र भुइयां रंका, बेलवा दामर का रहने वाला है. घटना में उसकी एक बेटी गंभीर रूप से घायल है.

समाचार के अनुसार रंका, बेलवा दामर निवासी सुरेंद्र भुइया अपने एक बेटी ,और दो बेटों के साथ मटकोरवा में शामिल होने के लिए एक ही मोटरसाइकिल से तेनुडीह गाँव के लिए निकले थे.  रंका पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरने के बाद  जैसे वे मेन रोड पर आये तो गढ़वा की ओर से तेज गति से आ रहे हाइवा ट्रक ने अनियांत्रित होकर धक्का मार दिया. घटना में सुरेन्द्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि उसकी बेटी और दो छोटे बेटे घायल हो गए. बेटी की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रांची रेफ़र कर दिया गया.

 

 

552 total views, 1 views today

कांडी: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, गुस्साये ग्रामीणों ने महिंद्रा एक्सयूभी वाहन को किया आग के हवाले

कांडी/गढ़वा: गढ़वा जिला अंतर्गत्त कांडी थाना क्षेत्र के भंडरिया गाँव में अनियंत्रित महिंद्रा एक्सयूभी गाड़ी की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. गाड़ी गढ़वा शहर के नगवा मोहल्ला निवासी शमीम टेलर के घर बताई जा रही है. 48 वर्षीय मृत महिला मालती देवी कांडी निवासी प्रसिध्द चौधरी की पत्नी है जो सड़क किनारे झोपड़ीनुमा दूकान बनाकर ताड़ी बेचकर जीवन यापन कर कर रही थी.

समाचार के अनुसार महिंद्रा एक्सयूभी गाड़ी में सवार कुछ लोग मोहम्मदगंज बराज पुल को पार करते हुए गढ़वा की ओर आ रहे थे. कांडी के भंडरिया गाँव के पास गाड़ी किसी कारणवश अनियंत्रित हो गया. जिससे वह सड़क किनारे बने मालती की झोपड़ीनुमा दूकान में घुस गई. जिससे दूकान में मौजूद मालती बुरी तरह से घायल हो गई और मौके पर ही दम तोड़ दिया.

गुस्साये ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

घटना से घबराए गाड़ी में सवार सभी लोग भाग निकले. इधर तुरंत ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर मझिआंव- सुंडीपुर मार्ग अवरुद्ध कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे. प्रशासन आने के बाद लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया गया.

 

104 total views, no views today

हुसैनाबाद(पलामू): ईद की नमाज अदा, देश के लिए मांगी अमन की दुआ

हुसैनाबाद(पलामू): जपला हैदरनगर मुख्य पथ  स्थित ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज़ अदा की और देश में अमन चैन, शांति और भाईचारे की दुआ मांगी। एक दूसरे के गले मिल कर ईद की बधाइयाँ दी। मौके पर पर विधायक शिवपूजन कुशवाहा, पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह, पूर्व विधायक संजय सिंह यादव, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष छठन राम ने गले मिल ईद की मुबारकबाद दिया.

255 total views, 2 views today

बिशुनपुरा(गढ़वा): हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद-उल-फितर का त्योहार

बिशुनपुरा और आसपास के देहात क्षेत्र में ईद-उल-फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईदगाह और मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी गई। इस दौरान नमाजियों ने कौम की तरक्की, देश एवं प्रदेश की खुशहाली, आपसी प्रेम और भाईचारे की दुआ मांगी। ईद के मद्देनजर ईदगाह और मस्जिदों के आसपास पुलिस सुरक्षा बल तैनात रहा।
शनिवार को ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में खूब उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही मस्जिदों के आसपास रौनक देखने को मिली। पतिहारि  स्थित ईदगाह में नमाज पढ़ने के लिए काफी संख्या में नमाजी पहुंचे। सभी ने  अपनो को ईद की मुबारकबाद दी। साथ ही रमजान और ईद के पर्व की महत्ता के बारे में बताया। नमाज अदा करने के बाद खुतबा पढ़ा और विशेष दुआ मांगी।  पवित्र रमजान माह के तीस रोजे रखने के बाद खुदा की तरफ से रोजेदारों के लिए यह पर्व विशेष ईनाम भी है।   मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए आए सभी नमाजियों से रमजान की तरह ही जिंदगी पूरे वर्ष गुजारने का सभी ने आह्वान किया। नमाज पढ़ने के बाद सभी देश में अमन-चैन बने रहने और कौम की तरक्की की दुआ मांगी। सुबह से चिलचिलाती धुप होने के बावजूद नमाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ रही।  इसी तरह से अमहर, माधुरी, पिपरी समेत आसपास के अन्य देहात क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों में भी ईद की नमाज पढ़ी गई। उधर, घरों में सेवइयां और अन्य मिष्ठान बनाकर ईद की खुशियां मनाई गई।
नए कपड़े पहनकर खिले चेहरे
ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय के बच्चों में सबसे अधिक उत्साह देखने को मिला। इस खास दिन बच्चों ने नए-नए कपड़े पहने। वहीं बड़ों से मनपसंद ईदी पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। नन्हे इरफान, फैजान, शबनम और फौजिया ने बताया कि अपने अब्बु और रिश्तेदारों से उन्हें ईदी मिली है। इससे वे बेहद खुश दिखे।

281 total views, no views today

Big Breaking – मेदिनीनगर में दिन दहाड़े 54 लाख की लूट

मेदिनीनगर,पलामूः शहर थाना क्षेत्र के भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक के पास नाटकीय ढंग से 54 लाख रूपयों कि दिन-दहाड़े लूट हो गई। पैसा बैंक का था जिसे एटीएम में डालने के लिये ले जाया जा रहा था।

घटना की सूचना मिलते पलामू एसपी इन्द्रजीत महथा घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि मामले में बैंककर्मियों की भूमिका संदिग्ध है। बैंक से पैसा निकालने के बाद पैसा ले जाने वाले सीएमसी वैन को बैंक के पास खड़ा होना चाहिए था जबकि वह बैंक से करीब 100 मीटर की दूरी पर था। यह बिल्कुल बैंककर्मियों की लापरवाही लगती है या फिर लापरवाही की आड़ में लूट को जानबुझकर अंजाम दिया गया प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।

103 total views, no views today

गढ़वा : जाटा-कल्याणपुर के लड़के पर छत्तीसगढ़ की लड़की ने लगाया यौन शोषण का आरोप

> लड़की ने दी  एफ़आईआर की धमकी

> शादी कर भाग गया लड़का

> छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में काम करते थे दोनों

गढ़वा : जाटा-कल्याणपुर के लड़के पर छत्तीसगढ़ की लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. talash tv के whatsapp नंबर पर मैसेज कर इस बात की जानकारी देते हुए पीडिता ने बताया के वह उस लड़के के साथ बिलासपुर में किसी ऑफिस में काम करती थी. इस दौरान दोनों के बीच प्रेम सम्बन्ध हुआ. दोनों के बीच 2013 से प्रेम सम्बन्ध था. लड़की ने बताया कि इस दौरान दोनों के बीच शारीरक सम्बन्ध भी हुए.

इसी बीच इस साल फरवरी माह में लड़का की सगाई हो गई. तो लड़की ने दुखी होकर उससे दूर जाते हुए रिश्ता तोड़ लिया . लेकिन फिर भी लड़के द्वारा पीडिता से शादी की गुहार लगाई गई. तो पीडिता ने भावावेश में आकर मंदिर उसके साथ में शादी कर ली. इसके बाद दो दिन दोनों साथ रहे. इसके बाद लड़का काम के बहाने बाहर चला गया. पूछे जाने पर लड़की को बोला कि मै तुम्हारे साथ अब नहीं रह सकता. लड़के का मोबाइल अब बंद रहता है. कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है.

इससे पीडिता ने आहात होकर कई लोगों के पास गुहार लगाई. मीडिया के माध्यम से लड़की उस लड़के तक और उसके घर वालों तक यह बात पहुचाना चाहती है कि उसके साथ अन्याय हुआ है. अत वह लड़का इसे अपना ले नहीं तो वह बिलासपुर थाना में लड़के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज कराने पर बाध्य होगी.

832 total views, 1 views today

Breaking News…मेदनीनगर/पांकी: मैट्रिक फेल होने पर छात्रा ने की आत्महत्या

मेदनीनगर/पांकी: पांकी थाना क्षेत्र के कौनवाई गाँव की एक छात्रा ने  मैट्रिक की परीक्षा में फेल होने के कारण दुखी होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. आनन फानन में लड़की को लेस्लीगंज हॉस्पिटल ले जाया गया. वह से सदर अस्पताल मेदिनीनगर भेज दिया गया. जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

379 total views, 2 views today

अति आवश्यक सूचना- विकास नहीं तलाश का रिपोर्टर

तलाश टीवी  के सभी पाठकों को सूचित किया जाता है कि विकास कुमार नामक कोई रिपोर्टर तलाश टीवी  का नहीं है जो गढ़वा शहर में काम करता हो. इसलिए अगर विकास नामक कोई व्यक्ति talash tv के नाम पर विज्ञापन मांगता हो तो उसे न दें और इसकी तत्काल सूचना हमारे नंबर 8002820182 पर दें.

नोट- गढ़वा शहर में न्यूज़ कवरेज के लिए शत्रुघन- 8789380506 पर संपर्क करें. अथवा 977118247  पर व्हात्सप्प करें.

 

546 total views, no views today

Big Breaking… मेदिनीनगर: SC/ST थाना प्रभारी 10000 घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

गिरफ्तार थानाप्रभारी

मेदिनीनगर (पलामू): पलामू ACB टीम को आज बड़ी सफलता मिली है. ACB टीम ने SC/ST थाना प्रभारी मिथिलेश राम को थाना कार्यालय में 10000 घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

दरअसल पूर्वडीहा निवासी ललित दूबे पर SC/ST थाना में मामला दर्ज है. केश को खत्म करने के लिए थाना प्रभारी मिथिलेश राम ने वादी से घूस की मांग की थी. जिसकी शिकायत ACB में दर्ज करायी गयी और फिर DSP प्राण रंजन कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई कर थाना प्रभारी को गिरफ्तार किया गया.

शिकायतकर्ता

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

945 total views, 1 views today

अपने जन्मदिन के अवसर पर किया 16वां रक्तदान


गढ़वा।  शहर निवासी  शिक्षक अमित शुक्ला ने अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान किया। यह उनका 16वां रक्तदान था। मौके पर जय मां गढ़देवी भंडारा के मुकेश सोनी, राजन सोनी, विराट राजा, विशाल कुमार , अंशु गुप्ता, राकेशगुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे।

रक्तदान महादानः अमित शुक्ला

रक्तदान के अवसर पर श्री शुक्ला ने कहा कि हर व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। इससे जरूरतमंद लोगों की तो सहायता होती है साथ में अपने शरीर में भी नये ब्लड का निर्माण होता है जो आदमी के स्वास्थ्य के लिये काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है और  वे अपने हर जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान अवश्य करेंगे।

205 total views, 1 views today

Big Breaking- छतरपुर में मुठभेड़, तीन उग्रवादी ढेर

छतरपुर (पलामू): थाना क्षेत्र के कालापहाड़ पंचायत के हिसाग डुडुर जंगल में टीपीसी के तीन एरिया कमांडर को पुलिस ने मार गिराया. सुबह 8 बजे से लेकर १२ बजे तक चले मुठभेड़ में चतरा के पवन जी, गढ़वा के चन्दन जी, और पाटन के अमरजीत जी,  ये तीनो एरिया कमांडर मारे गए.  जबकि 2 उग्रवादियों को पकड़ा गया है. पकड़े गए उग्रवादियों में विकास पासवान, और लल्लू सिंग के नाम हैं.

पलामू sp इंद्रजीत महथा ने बताया कि इनके पास से 6 हथियार भी बरामद किया गया है. इनके पास से एक एके 47 ,  2 एसएलआर ,  2  थ्री नट थ्री,  एक 315 बोर का हथियार बरामद हुआ है. एसपी ने बताया कि 150 राउंड गोली चली. उग्रवादी  24 के संख्या में थे. यह सब जोनल कमांडर निशांत जी और गिरंदर जी का दस्ता था . मौके पर अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह, छत्तरपुर डीएस पी शंम्भू सिंह, प्रशिक्षु  डीएसपी बिमलेश त्रिपाठी, एसएसडीओ छत्तरपुर राजेश प्रजापति, कार्यपालक दंडाधिकारी, गिरवर मिंज, बीडीओ रामरतन वर्णवाल समेत पुलिस के कई जवान मौजूद थे। समाचार संपादन तक पुलिस द्वारा सर्च अभियान जारी बताया जा रहा है.

 

161 total views, no views today

Big Breaking – गढ़वा : नवीं कक्षा के छात्र की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, सर फटकर रोड पर बिखरा

गढ़वा:  जिला मुख्यालय से सटे परिहारा मोड़ के पास गढ़वा-षाहपुर मुख्य पथ में ट्रक से कुचलकर एक 14 वर्शीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। घटना में बच्चे का सिर फटकर रोड़ पर विखर गया। मृतक दानिष खां परिहारा पंचायत के वाहीद खां का पुत्र है। यह जिला मुख्यालय स्थित गोविंद हाई स्कूल में नवीं कक्षा का छात्र था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक दानिष खां अपने एक दोस्त गोलू खां के साथ झुरा स्थित ओरियेंटल कोचिंग सेंटर से ट्युषन पढ़कर साईकिल से घर लौट रहा था। साईकिल यह खुद चला रहा था जबकि गोलू पीछे बैठा था। परिहारा मोड़ के पास पीछे से एक ट्रका आ रही थी। सामने एक गड्ढा था जिससे दानिष साईकिल को साईड में नहीं उतार सका और ट्रक से उसको जोरदार झटका लगा। गोलू बगल में फेंका गया लेकिन दानिष ट्रक के पीछले चक्का की चपेट में आ गया और उसका सर दर्दनाक तरीके से फट गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। बाद ग्रामीण सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। समाचार संपादन तक सड़क जाम नहीं हटा था। ग्रामीणों के द्वारा ट्रक एवं ट्रक डाईवर को पकड़ लिया गया है जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

1,003 total views, 1 views today

महिलाओं को सुरक्षित करेगी हेल्प वीमेन एप्प : धनंजय कुमार पांडेय

जॉइंट सीक्रेट्री धनंजय कुमार पांडेय

गढ़वा: जिला के नाबालिग बच्चियों, छात्र-छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा एवं सहायता के लिए एंटी करप्सन एंड क्राइम कण्ट्रोल कमेटी का गढ़वा जिला ईकाई सक्रीय हो चली है. इसके लिए धनंजय कुमार पांडेय को जॉइंट सीक्रेट्री बनाया गया है. देश-स्तर पर संचालित इस इस संस्था के द्वारा समाज सेवा के कई कार्य किये जाते हैं.

हेल्प वीमेन एंड्रॉयड एप्प महिलाओं को देगा सुरक्षा

देश में बढ़ रहे महिला अपराध की घटना को  देखते हुए संस्था द्वारा हेल्प वीमेन एंड्रॉयड एप्प लॉन्च किया गया है , उक्त एप्प को इंस्टॉल कर देश के अन्दर कभी भी किसी भी समय हेल्प बटन दबा कर घटना स्थल पर मदद लिया जा सकता है , हेल्प बटन प्रेस करते ही मोबाइल का जीपीएस लोकेशन संस्था के कंट्रोल रूम को प्राप्त होता है प्राप्त जीपीएस लोकेशन पर स्थानीय पुलिस को अविलम्ब भेजती है तथा उक्त घटना का तब तक मोनेटरिंग संस्था द्वारा किया जाता है जब तक पीड़ित को न्याय नहीं मिल जाता है.

गमी की छुट्टियों के बाद संस्था चलाएगी जागरूकता अभियान

जॉइंट सीक्रेट्री धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि संस्था द्वारा गर्मी की छुट्टियों के बाद गढ़वा जिला के सभी महाविद्यालयों एवं 10+2 विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर हेल्प वीमेन एंड्रॉयड एप्प की जानकारी दी जाएगी ताकि छात्राओं द्वारा उक्त एप्प को इंस्टॉल कर मुसीबत देखते ही  अपने आप को सुरक्षित पा सके । श्री  पांडेय ने बताया कि महिला अपराध को रोकने के लिए संस्था द्वारा और बेहतर कदम उठाए जाएंगे तथा जिन पीड़ित महिलाओं को न्याय नहीं मिल रहा है वह सीधे सम्पर्क कर न्याय पा सकती है ।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

 

230 total views, no views today

Big Breaking- बिश्रामपुर: सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

मृतक
मृतक के परिजन
विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर-पाण्डु पथ पर कविलाशी मोड़ के पास तेज गति से जा रही एक टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गई.जिससे टेम्पू में सवार एक व्यकि की मौत हो गयी.जबकि चालक सहित दो लोग घायल हो गये.घटना बुधवार के 5 बजे की है.मिली जानकारी के अनुसार कविलाशी मोड़ के पास टेम्पो पलट गयी. जिसमे सवार दिनेश राय (45),भुड़ली साव व चालक मंजय पासवान घयला हो गये. तीनो को घयला अवस्था मे विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.जहाँ डॉक्टरों ने दिनेश राय को जांचोपरांत मृत घोषित कर दिया.दोनों घायलों का इलाज चल रहा है.डॉकटरों के मुताबिक दोनों घयला खतरे से बाहर है.मृतक दिनेश राय की पत्नी पूनम राय विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत है.वर्तमान में वह बसना उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित है.मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.मृतक दिनेश राय मूलतः बिहार के सासाराम का रहने वाला है.
0

240 total views, no views today

बड़ी खबर- आईपीएल मैच की सट्टेबाजी के कारण हुआ हरिहंजगंज का हथौड़ा हत्याकांड, पुलिस का खुलासा

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

मेदिनीनगर/हरिहरगंज: पलामू के हरिहंज थाना क्षेत्र मेें पिछले 24 अपै्रल को हथौड़ा और चाकु से हुए हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में शामिल चार अभियुक्तों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार है एवं सबसे मुख्य सरगना की अनुसंधान के बीच में ही मृत्यु हो चुकी है। हमला के पीछे का कारण आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के दौरान पैसा हारना बताया जा रहा है। अभियुक्तों ने अपने कर्ज की मुक्ति के लिये पीड़ित परिवार पर हमला करके पैसा लूटने के क्रम में हत्याकांड को अंजाम दिया था। अभियुक्तों में तीन लोग पीड़ित परिवार के रिश्तेदार में आते हैं। पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। गिरफ्तार लोगों में रोहतास का 32 वर्षीय मृत्युंजय कुमार, पिता बसंत कुमार शर्मा और औरंगाबाद का 20 वर्षीय विकास कुमार पिता अशोक प्रसाद के नाम शामिल हैं।

कैसे हुई पूरी घटना

पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने बताया कि घटना का मुख्य सूत्रधार 32 वर्षीय पंकज कुमार सोनी है जो रोहतास के कर्मदेव प्रसाद सोनी का बेटा है। यह घटना के कुछ समय पूर्व आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के दौरान करीब 18 लाख रुपये हार गया था। लोगों से कर्जा लेकर सट्टेबाजी में पैसा लगाना पकंज के लिये भारी तनाव का कारण बना। लोगों के द्वारा पैसा चुकाने को लेकर बढ़ते भारी दबाव के कारण वह कहीं से भी पैसा चाहता था। इसी बीच उसका ध्यान हरिहरगंज के रहने वाली चुन्नु सोनी और उसकी पत्नी अनु पर गया गया जो आजकल काफी संपन्न तरीके से रह रहे थे। पंकज अनु देवी का चचेरा भतीजा लगता था। अनु देवी अक्सर भारी गहने पहनती थी जिससे पंकज को लगा कि इनको लुटकर कर्ज के पैसे का चुकता हो जाएगा। चुन्नु सोनी की सोनी चांदी की दुकान में व्यस्तता होती थी। और अनु देवी घर में अक्सर अकेली रहती थी। इसकी का फायदा उठाकर पंकज ने अन्य तीन लोगों के साथ मिलकर घटना वाले दिन अनु देवी के घर घूस गया और लूटपाट मचाई। साक्ष्य छूपाने के उद्देश्य से अपराधियों ने अनु और उसके तीन बच्चों पर हथौड़ा और चाकू से बेरहम तरीके से वार किया। घटना में अनु के एक बच्चे की मौत हो गई।
पुलिस ने जब अनुसंधान शुरू किया तो घटना बढ़ते भारी दबाव के बीच पंकज ने टेªन से कटकर आत्महत्या कर ली। जबकि अभियुक्त मृत्युंजय कुमार और विकास कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य अपराधी जो पंकज का दोस्त था कि भी पहचान कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस प्रयासरत हैै।

पुलिस अनुसंधान पर उठे सवाल, ग्रामीण एसपी से मिलने पहुंचे

इधर पुलिस द्वारा किये गए अनुसंधान पर गिफ्तार अपराधियों के परिजनों ने सवालिया निशान खड़ा किया है। मामले को लेकर परिजन एवं ग्रामीण पलामू एसपी से भी मिलने पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने दोनों निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

491 total views, no views today

Big Breaking-(बड़ा खुलासा ) – प्रेम बना पत्रकार रामेश्वर की मौत कारण, प्रेमिका गिरफ्तार

मेदिनीनगर । विश्रामुपर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत व पत्रकार रामेश्वर प्रसाद केशरी की मौत की गुत्थी आखिकार पुलिस ने सुलझा ही ली। घटना का कारण प्रेम-संबंध बताया जा रहा है। पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर बताया कि रामेश्वर ने आत्महत्या ही की थी लेकिन इसके पीछे उत्प्रेरक  के रूप् में एक महिला सहकर्मी ममता देवी का हाथ था।

दरअसल रामेश्वर प्रसाद केशरी का विगत 8 वर्षों से महिला सहकर्मी ममता देवी के साथ प्रेम संबंध था। जिसका पता परिवार वालों का चल गया था। इस कारण रामेश्वर प्रसाद केशरी का अपनी पत्नी व महिला के परिवार वालों के साथ काफी तनाव चल रहा था। फांसी लगाये जाने वाली घटना के दिन प्रेमिका ममता देवी और मृतक रामेश्वर प्रसाद केशरी में झगड़ा हुआ था। इन सब बातों से तंग आकर रामेश्वर ने फांसी लगा ली। हालांकि महिला के द्वारा रामेश्वर को बचाने की कोशिश की गई जिससे उसके पास की कुछ चुड़ियां वहीं टूटकर बिखर गई। इस क्रम में वो उसके झुलते शरीर में पैर को पकड़कर टेबल पर रखने का कोशिश की लेकिन तब तक रामेश्वर की मौत हो चुकी थी। बदहवास होकर वो वहां से भाग गई।

पुलिस के द्वारा महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। महिला के पास से तीन मोबाईल एवं गिफ्ट के कुछ सामान बरामद किये गए हैं।

257 total views, no views today

Big Breaking – हुसैनाबाद(पलामू)- नवनिर्मित दिवार गिरने से एक की मौत, एक घायल

हुसैनाबाद(पलामू)-  नवनिर्मित मकान में दिवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। मृतक मोहम्मद षमीम राजटोली का रहने वाला बताया जा रहा है जो राजमिस्त्री का काम करता था। वहीं घायल मजदूर फैजल हुसैन का इलाज हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है।
घायल ने बताया कि सैयद टोली स्थित साने अहमद के नवनिर्मित घर में दिवार जुड़ाई एवं ढलाई का काम चल रहा था। राजमिस्त्री मो षमीम और मजदूर फैजल हुसैन उपर चढ़कर काम कर रहे थे। अचानक से दिवार भरभराकर गिर पड़ा। इससे पहले कि वे संभल पाते दिवार उनके उपर आ गिरा। घटना में राजमिस्त्री को गंभीर चोट आयी जिसे इलाज के लिये लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

61 total views, 1 views today

बड़ी खबर(पूरी खबर) – गढ़वा के सुखबाना में गोली मारकर चिंटू चंद्रवशी की हत्या

गढ़वा से शत्रुध्न चंद्रवंशी की रिपोर्ट

गढ़वा: शहर थाना क्षेत्र के सुखबाना में अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर चिंटू चंद्रवंषी नामक युवक की हत्या कर दी। घटना सुबह करीब 6 बजे की है। चिंटूं चंद्रवंषी भी आपराधिक छवि का था जिस पर गढ़वा थाने में 8-9 मामले चल रहे थे। चिंटू सुखबना निवासी राजकुमार चंद्रवंषी का पुत्र है।


समाचार के अनुसार सुबह सुखबाना में पांच अपराधी चिंटू को रोड तरफ से दौड़ाते हुए आये। चिंटू जान बचाने की खातिर एक व्यक्ति के घर में घूस कर छत्त पर चला गया। पांचों अपराधी भी पीछे-पीछे छत्त पर चले गए जहां गोली मारकर चलते बने । चिंटू ने छटपटाते हुए छत्त पर ही दम तोड़ दिया। घटनास्थल वाले घर की महिला ने बताया कि वह जब पानी भरकर लौट रही थी तब घटना हुई जिसकी तत्काल सूचना गढ़वा थाना को दी गई।
मामले की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंचकर छानबीन षुरू कर दी है। सदर डीएसपी ने बताया कि चिंटु चंद्रवषी भी आपराधिक छवि का व्यक्ति था जिसपर 8-9 मामले चल रहे हैं। घटना के बाद गढ़वा षहर में सनसनी मची हुई है।

183 total views, 1 views today

Big Breaking… बिश्रामपुर(पलामू)- स्वास्थ्य कर्मी सह पत्रकार का संदिग्धावस्था में पंखे से झूलता मिला शव

मृतक का संदिग्ध हालात में पंखे से झूलता पड़ा शव
>परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका,पुलिस जुटी छानबीन में
> मृतक एक दैनिक अखबार के लिये भी करते थे कार्य
> शव समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सहिया प्रशिक्षण सभागार में था पड़ा
बिश्रामपुर से कौशल की रिपोर्ट
विश्रामपुर (पलामू) :- विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सहिया प्रशिक्षण सभागार में एक स्वास्थ्य कर्मी का संदिग्ध हालात में पंखा से लटका शव मिला.मृतक रामेश्वर केशरी (44) विश्रामपुर बाजार मुहल्ला के रहने वाले थे.मृतक समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीटीटी के पद पर कार्यरत थे.इसके अलावा रामेश्वर केशरी एक हिन्दी दैनिक अखबार में बतौर संवादाता का कार्य भी करते थे.मृतक रामेश्वर केशरी वरीय कांग्रेसी नेता राजेश्वर केशरी के सगे छोटे भाई थे.घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गयी है.घटना बुधवार के दोपहर दो से तीन बजे के बीच की बतायी जा रही है.
मृतक का फाइल फोटो
> टेबल पर घुटने के बल खड़ा था शव
रामेश्वर केशरी का शव एक टेबल पर घुटने के बल खड़ा था.शव के गले मे दुपट्टा लगा हुआ था,जिसका दूसरा शीरा छत पर झूलते पंखे से बंधा हुआ था.कमरे में शव के आसपास चूड़ी के टुकड़े,हाथ की लेडीज अंगूठी,कान की बाली में लगने वाले मोती जैसा टुकड़ा,सेव फल भी बिखरा पड़ा था.इसके अलावा मृतक का एक मोबाईल उसी टेबल पर रखा हुआ था. प्रथम दृष्टया ही प्रस्तुत होता है कि गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को टेबल पर रखकर आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया गया है.
> सुनियोजित तरीके से घटना को दिया गया अंजाम
घटना के समय विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुला हुआ था.खुले अस्पताल के एक सभागार में घटना घट जाती है.और किसी को कानोकान खबर भी नही लगती.जिस दूसरे तल्ले के कमरे में शव पाया गया है,उसके सामने वाले कमरे में आँख रोग चिकित्सक मनोज कुमार मरीजो को देख रहे थे.बावजूद किसी को इसकी भनक नही लग पाती है.इससे प्रतीत होता है कि घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है.
> नही थे चिकित्सा प्रभारी
विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी राजेन्द्र कुमार विभागीय कार्य से मेदिनीनगर गये हुये थे.घटना के बाद वे स्वस्थ्य केंद्र पहुंचे थे.इस घटना से डॉ राजेन्द्र कुमार काफी आहत दिखे.
> कैमरे के फुटेज से सुलझ सकती है गुथ्थी
विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. कैमरे के फुटेज खंगालने से मामले की गुथ्थी सुलझ सकती है.स्थानीय लोगो की माने तो मृतक रामेश्वर केशरी मृदुभाषी व मिलनसार थे.उनकी मौत से पूरे विश्रामपुर क्षेत्र में मातम का माहौल कायम हो गया है.वे अपने पीछे पत्नी,दो बेटे व एक बेटी छोड़ गये है.
>क्या कहते हैं एसपी
पलामू पुलिस कप्तान इंद्रजीत महथा ने कहा कि मामले की जांच बिल्कुल पारदर्शी तरीके से होगी.मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट बनेगी.पोस्ट मार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा होगा.घटनास्थल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी अच्छे तरीके से होगी.डॉग स्क्वाड को भी भेजा गया है.

 

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

484 total views, no views today

बड़ी खबर- रंका में चली गोली, एक घायल

रंका से सुनील सिंह की रिपोर्ट

रंका : थाना क्षेत्र के सिकयाही घाटी में अपराधियों ने गोली मारकर एक व्यक्ति को घायल कर दिया एवं उसकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. घायल 45 वर्षीय पारश यादव सिकयाही कला गाँव का रहने वाला है. फिलहाल घायल का इलाज सदर अस्पताल गढ़वा में चल रहा है. घटना बीती रात्रि करीब 9 बजे की है.

समाचार के अनुसार बीती रात्रि घायल पारस यादव रंका से इलाज कराकर अपने गाँव लौट रहा था. सिकयाही घाटी के पास जब वह पहुंचा तो दो लोग संजय यादव और रंजन यादव ने उसपर गोली चलाई. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल पारस यादव ने बताया कि 2005 में इसकी भाई निर्गुण यादव की हत्या इन लोगो के ने किया था.  उसके बाद अपराधी संजय यादव रंजन यादव जेल में था. कुछ दिन पूर्व ही जेल से सजा कटकर  कर निकला है. घटना को लेकर रंका पुलिस छानबीन में जुट गई है.

इसी  प्रकार की गढ़वा, पलामू  और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

592 total views, no views today

Big Breaking…गढ़वा एसपी का तबादला, शिवानी तिवारी नई एसपी !

गढ़वाः जिला के एसपी मो0 अरशी का तबादला कर दिया कर दिया गया है। अब गढ़वा की नयी एसपी शिवानी तिवारी होंगी जो वर्तमान में कोडरमा एसपी हैं। गढ़वा एसपी मो0 अरशी को पुलिस अधीक्षक, अभियान नक्सल, पुलिस पुलिस मुख्यालय रांची के पद पर स्थानातंरित किया गया है।

बता दें कि झारखंड सरकार, गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुये 6 जगहों से भारतीय पुलिस प्रशासनिक सेवा में कार्यरत उच्च अधिकारियों का तबादला किया है।

न्यूज का स्रोत- यह खबर व्हाट्सअप एवं अन्य सोशल मिडिया के प्राप्त खबर के आधार पर दिया गया है। खबर की  स्पष्ट पुष्टि तलाश टीवी के पास नहीं है।

इसी  प्रकार की गढ़वा, palamu और लातेहार की ताजा खबरों के लिए talash tv app इनस्टॉल करें.

Link Talash TV Palmau App

 

 

830 total views, 1 views today