विश्रामपुर: चेचक बीमारी से एक की मौत

बिश्रामपुर से ब्रजेश दुबे की रिपोर्ट

विश्रामपुर:  थाना अंतर्गत चौधरी मुहल्ला के वार्ड 17 के कामो चौधरी का 27 वर्षीय पुत्र विकास कुमार उर्फ मंटू चौधरी की मौत अचानक हो गयी.मिली जानकारी के अनुसार चौधरी मुहल्ला निवासी मंटू चौधरी का तवियत एक सप्ताह से खराब था.वह चेचक बीमारी से ग्रसित था.शनिवार की शाम अचानक बेहोश हो गया.परिजन तत्काल उसे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विश्रामपुर ले गये.जहां प्राथमिक उपचार के बाद वेहतर इलाज हेतु उसे मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.परिजन उसे मेदिनीनगर ले जा रहे थे कि रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी.मंटू के मौत बीके बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

76 total views, no views today

गढ़वा। बीएसकेडी किड्स गार्डेन प्ले स्कूल का उद्घाटन 25

गढ़वा। शहर के नवादा मोड़ दुर्गा मंडप के नजदीक आगामी 25 मार्च को बीएसकेडी किड्स गार्डेन प्ले स्कूल का उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि गढ़वा शहर में पहली बार अत्याधुनिक मानको पर खरा उतरने वाला कोई प्ले स्कूल खुलने जा रहा है।

खेल-खेल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना उद्देश्य: निदेशक

निदेशक- संजय सोनी

विद्याालय के निदेशक संजय सोनी ने बताया कि बच्चों के बचपन को संजोते हुए खेल-खेल में शिक्षा देने के लिये उनका यह विद्यालय पूरी तरह से सुसज्जित हैं। विद्यालय में बच्चों की शारीरिक एंव मानसिक विकास दोनों को ध्यान में रखते हुए शिक्षण व्यवस्था की जा रही है।

श्री सोनी ने कहा कि बच्चों की सुविधा के लिये लक्जरी वाहन, जेनेरेटर, एसी, आरओ वाटर की व्यवस्था की गई है। अनुभवी शिक्षकों के माध्यम से घर जैसे वातावरण में नन्हे-मुन्ने बच्चों को शिक्षित करना उनके विद्यालय का मुख्य उद्देश्य है।

132 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: लोगों का मिल रहा है भरपूर आशीर्वाद: गीता देवी

लोगों से मिलती गीता देवी और उनके पति जुगल किशोर
मेदिनीनगर:  नगर निगम के महापौर पद की संभावित उम्मीदवार गीता देवी और उनके पति  युगल किशोर ने शुक्रवार को बैंक काॅलीनी, केजरीवाल गली , सुदना आघोर आश्रम के आस पास के क्षेत्रों में डोर टू डोर जा कर लोगों से मुलाकात किए और क्षेत्र के कई समस्याओं से रूबरू हुए.
लोगों का मिल रहा है भरपूर आशीर्वाद: गीता देवी
अपने चुनावी जनसंपर्क के दौरान गीता देवी ने कहा कि जनता उनपर पूरा भरोसा जाता रही है और भापुर आशीर्वाद देने का वादा कर रही है. उन्होंने कहा कि मेदिनीनगर नगर निगम में कई प्ररक की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. अगर वे चुनकर आती हैं तो जनता के हित में हर संभव कार्य करेंगी.

78 total views, no views today

Big Breaking…डाल्टनगंज- नावाटोली के 22 वर्षीय युवक के पत्थर के कुच-कुच कर हत्या


मेदिनीनगर। शहर के नावाटोली निवासी हबीब आलम के 22 वर्षीय पुत्र शाहीद की अपराधियों ने पत्थर से कुच-कुच कर हत्या कर दी। युवक का शव रामगढ़ थाना क्षेत्र के अमझरिया घाटी मे फेंका हुआ पाया गया।

समाचार के अनुसार शाहीद पिछले तीन दिनों से घर से गायब था। शाहीद का एक मोबाईल दुकान है और साथ में वह गाड़ी बुकिंग का भी काम करता था। चर्चा है कि वह किसी गाड़ी का बुकिंग कर छत्तीसगढ़ गया था। लेकिन पिछले तीन तीनों से वह घर वापस नहीं आया। इसी बीच रामगढ़ थाना क्षेत्र केे अमझरिया घाटी में युवक का क्षत विछत शव फेंका हुआ पाया गया।

युवक के हाथ बंधे हुए थे और सर पर काफी चोट के निषान हैं। पास में ही एक पत्थर और एक रिवाल्वर भी फेंका हुआ पाया गया। अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार युवक को पत्थर से ही कुच-कुच कर मारा गया। रामगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंन्य परीक्षण के लिये मेदिनीनगर भेज दिया। पुलिस पदाधिकारी मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं। पुलिस की ओर से हमें कोई वक्तव्य प्राप्त नहीं हो सका है।
घटना के बाद नावाटोली मुहल्ला में गमगीन माहौल हो गया है।

321 total views, no views today

Big Breaking…चैनपुर/मेदिनीनगर: युवक की गोली मारकर हत्या

मेदिनीनगर/चैनपुर: पलामू जिला अंतर्गत चैनपुर थाना के गांधीपुर में रोशन नामक एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.  मृतक रोशन दुबे चैनपुर के हूटआर खुर्द का रहने वाला बताया जा रहा है. वह वोडा कम्पनी में काम करता था।

समाचार के अनुसार स्कार्पियो में सवार हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया। मोटरसाइकल पर सवार रोशन दुबे को गांघीपुर में रोका और सर में में गोली मारी। चर्चा है की पहली गोली मिस फायर हो गई, इसके बाद दूसरे गोली से उसकी मौत हो गई।

इधर मामले को लेकर एसपी इन्द्रजीत महथा ने कहा की मामला आपसी रंजिश का है, जल्द ही इसका उद्भेदन हो जाएगा।

439 total views, 1 views today

खास खबर – गढ़वा: पलामू प्रमंडल में पहली बार बहुत कम खर्च में दूरबीन विधि द्वारा डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन

ऑपरेशन के तत्पश्चात स्वास्थ्य मरीज श्वेता

गढ़वा:  शहर के  चिनिया रोड स्थित परमेश्वरी मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर में  पांडू की एक महिला के दाहिने डेरमोईड में गांठ का सफल ऑपरेशन किया गया. आपको बता दें की पूरे पलामू प्रमंडल में यह पहला मौका है जब यही के किसी सर्जन ने इसका सफल ऑपरेशन किया हो. ऑपरेशन कराने वाली महिला पलामू जिला के पांडू थाना अंतर्गत गुरी भंडार ग्राम निवासी जितेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी श्वेता देवी है. महिला को मात्र दो दिनों के अंदर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सबसे बड़ी बात है है की इस प्रकार के ऑपरेशन करने के लिए बाहर डेढ़ लाख तक खर्च हो जाते हैं वहीँ यहाँ आधे से भी कम खर्च में सफल ऑपरेशन होना निश्चित रूप से गरीब मरीजों के लिए अच्छी खबर है.

क्या कहते हैं सर्जन डॉ. कुमार निशांत

महिला का ऑपरेशन करने वाले लेप्रोस्कोपिक एंड  इंडोस्कोपिक फेलोशिप डिग्री प्राप्त सर्जन डॉ निशांत ने कहा कि इस तरह की गांठ बहुत कम मरीजों में ही पाई जाती है। इस तरह के मरीजों में 3 से 4% कैंसर का भी खतरा हो सकता है. गांठ में बाल और दांत जैसे  खतरनाक चीजे पाई जाती हैं। इसलिए इसका ऑपरेशन करा लेने में भी मरीज की भलाई है. और दूरबीन विधि से ऑपरेशन होने पर मरीज को ज्यादा परेशानी भी नहीं होती है.  उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉक्टर नीतू सिंह, ओ टी असिस्टेंट युसूफ, किरण एवं संगीता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

231 total views, no views today

खास खबर- गढ़वा: डॉ कुमार निशांत को मिला एंडोस्कोपिक का फेलोशिपडिग्री

फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करते डॉक्टर कुमार निशांत

>पुरे पलामू प्रमंडल के पहले डॉक्टर हैं जिन्हें मिला यह अवार्ड

गढ़वा: शहर के चर्चित परमेश्वरी मेडिकल रिसर्च सेंटर के एंडोस्कोपिक एंड लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर कुमार निशान्त को एक कार्यक्रम आयोजित कर एंडोस्कोपिक का फेलोशिप का डिग्री दिया गया ।यह अवार्ड आइएजीइएस संस्था के चीफ डॉ जमीर पासा एवं रायपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर के द्वारा प्रदान किया गया. पूरे पलामू प्रमंडल में फेलोशिप का डिग्री प्राप्त करने वाले पहले डॉक्टर हैं। विदित है कि आईएजीईएस डॉक्टरों का एक समूह है जो पूरे भारतवर्ष में दूरबीन विधि से ऑपरेशन करती है।

297 total views, no views today

चंदवा पुलिस ने 10 वारंटी को जेल भेजा

चंदवा। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पाण्डेय के नेतृत्व में चंदवा पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर वारंटी अशोक लोहरा (लोहराटोली चेटर), संदीप प्रसाद(आन चंदवा), दशरथ उराव (नगर चंदवा), शिव कुमार भगत(चंदवा), बुदेश्वर यादव(सिकनी चंदवा), राजेश नायक(चंदवा),सुले उराव (जोबिया चंदवा), भीम राम(ब्लॉक कॉलोनी चंदवा),शमशाद कुरैशी(तिलैयाटाड चंदवा), शाहिल अंसारी(डेमटोली चंदवा) को गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया।

130 total views, no views today

Big Breaking : 13 हजार घुस लेते भी०एलडब्लू सह पंचायत सेवक गिरफ्तार (मेदिनीनगर/बरवाडीह )

मेदिनीनगर/बरवाडीह। लातेहार जिला अंर्तगत्त बरवाडीह अंचल में कार्यरत भी0एल0डबलू सह पंचायत सेवक कविकास कुमार को पलामू की एसीबी टीम ने 13 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। एसीबी टीम ने बरवाडीह के संवेदक प्रदीप कुमार की षिकायत पर कार्रवाई करते हुए पंचायत सेवक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।
समाचार के अनुसार षिकायतकर्ता प्रदीप कुमार को बरवाडीह में 95 हजार रुपयों की प्राक्किलित राषि पर चुंगरू पंचायत में सामुदायिक भवन के मरम्मती का कार्य मिला था। जिसमें से 50 हजार रुपयों का भगुतान उसको हो चुका था। शेष 45 हजार रुपयों के भुगतान की मांग करने पर भी0एल0डबलू सह पंचायत सेवक विकास कुमार के द्वारा 13 हजार रुपये घूस स्वरूप मांगे जा रहे थे। इसकी षिकायत प्रदीप कुमार ने पलामू एसीबी की टीम को दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाकर भी0एल0डब्लू को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

123 total views, no views today

मेदिनीनगर चुनावी खबर: मुलभुत सुविधावों से वंचित है सिंगरा, केवल चुनाव में नेताओं को याद आता है गाँव

मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को लेकर कई संभावित प्रत्याषी विभिन्न वार्डों का दौरा कर रहे हैं। आज सबकों ग्रामीणों की याद आ रही है। लेकिन वोट लेने के बाद ये फिर से गायब हो जाते हैं। ऐसा कहना है मेदिनीनगर के वार्ड नंबर 1 में पड़ने वाले सिंगरा खुर्द और सिंगरा कला के ग्रामीणों का।

ग्रामीणों ने बताया कि सिंगरा गांव में बिजली, पानी, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाओं का हाल खस्ताहाल है। पूरा गांव फ्लुओराईड से प्रदूषित पानी पीने को मजबूर है। एक सरकारी विद्यालय है तो वो भी षिक्षकों की कमी का दंष झेल रहा है।

33 total views, 1 views today

गढ़वा चुनावी खबर : उपाध्यक्ष की दौड़ में पूनम चंद कांस्यकार भी शामिल


गढ़वा : नगर परिषद चुनाव 2018 के लिये उपाध्यक्ष पद की दौड़ में वार्ड नंबर 13 के वर्तमान वार्ड पार्षद पूनमचंद कांस्यकार भी शामिल हो गए हैं। श्री कांस्यकार ने कहा कि जनता की ओर से मिल रहे लगातार समर्थन और लोगों के कहने पर चुनाव लड़ने का मन बनाये हैं।

पार्टी टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय ही लड़ेंगे चुनाव
श्री कांस्यकार ने बताया कि किसी पार्टी विषेष का टिकट लेने की जुगाड़ में वे लगे हैं। पार्टी के नाम का वे खुलासा नहीं किये। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वे पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन अगर टिकट नहीं मिलता तो निर्दलिय ही मैदान में आएंगे।

ये हैं चुनावी मुद्दे

पूनम चंद कांस्यकार ने कहा कि वे गढ़वा नगर परिषद को उंचाई पर ले जाने की तमन्ना रखते हैं। वार्ड पार्षद रहते हुए गरीबों की लगातर सेवा किये। वार्ड का विकास किया। अब वे उपाध्यक्ष के तौर पर आकर पूरे गढ़वा नगर परिषद के सभी लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

 

269 total views, no views today

Big Breaking- पिता और प्रेमी ने काटा लड़की का गला, हैदरनगर कर्ब्रिस्तान कांड का खुलासा

गिरफ्तार पिता रामप्रवेश राम और प्रेमी रंजीत उर्फ बबलू

मेदिनीनगर:  सुनने में यह बड़ा अजीब लगता है लेकिन यह सच है कि पिछले दिनों हैदर नगर में पूजा कुमारी नामक लड़की की गला काटकर की गई हत्या में उसके अपने ही पिता और अपने प्रेमी का हाथ है। अजीब बात तो यह यह कि पिता और प्रेमीें ने साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।
घटना के महज 24 घंटों के अन्दर पलामू पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए शामिल दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया। पलामू एसपी इंद्रजीत महथा के निर्देष पर हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो, हैदरनगर अंचल पुलिस निरीक्षक राकेष सिंह हैदरनगर थाना प्रभारी राकेष कुमार आदि की टीम ने अपनी सुझबुझ और वैज्ञानिक तरीकों का प्रयोग करते हुए हत्यारों की पहचान करते हुए उनको गिरफ्तार कर लिया। एसपी इंद्रजीत महथा ने पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल मृतिका पूजा कुमारी का पिता रामप्रवेष राम और कथित प्रेमी रंजीत उर्फ बबलू एक साथ मजदूरी किया करते हैं। रंजीत शादी शुदा है और उसके तीन बच्चे हैं। वह पड़ोस में ही रहता है। प्रतिदिन मजदूरी करने के बाद शाम को रामप्रवेष राम और रंजीत एक साथ रामप्रवेष राम के घर ही शराब पिया करते थे। आने जाने के क्रम में पूजा के साथ रंजीत की नजदिकियां बढ़ती गई। इसके बाद रंजीत ने पूजा के साथ कई बार शारीरिक संबंध भी बनाया। पूजा के बढ़ती नजदिकियों की खबर रंजीत के परिवारवालों को लगी तो दोनो ंपरिवारों में कई बार झगड़ा हुआ।

इधर प्रेम मे ंपागल पूजा रंजीत पर शादी के लिये दबाव देना शुरू की तो रंजीत ने इंकार कर दिया। इस बात से नाराज पूजा दूसरे लड़कों के साथ मेल-जोल बढ़ना शुरू कर दी। जो रंजीत को नागवार गुजरी। पूजा से मिलने के लिये कई लड़के उसके घर आते जाते थे और काफी हंसी मजाक किया करते थे। जो उसके पिता को अच्छा नहीं लगता था।

इसके बाद पिता रामप्रवेष राम ने पूजा की शादी कई जगह करानी चाही लेकिन हर बार शादी कट जा रही थी। इधर पूजा कई लड़कों के साथ बाजार भी जाती थी और पिता की बात भी नहीं मानती थी।
एक दिन रामप्रवेष राम और रंजीत साथ बैठकर शराब पी रहे थे। बातों ही बातों में रंजीत ने कहा कि आजकल तुम्हारी लड़की कई लड़कों के साथ मार्केट घूम रही है। इस पर पिता रामप्रवेष राम ने कहा कि मैं भी उससे परेषान हो गया हूं। इसके बाद दोनों ने पूजा की मिलकर हत्या की योजना बनाई। पहले से खार खाये रंजीत ने पिता को पूरा साथ देने का वादा किया।

कैसे रची हत्या की साजिश

इसके बाद रंजीत फिर से पूजा से फोन पर बातचीत शुरू कर दिया और शादी के लिये हांमी भरा जो केवल एक साजिष थी। पूजा के पिता और रंजीत ने एक धारदार चाकू का इंतजाम किया जिसे गांव के ही एक दुकान में तेज करवाया।

हत्या वाली शाम को रंजीत के पिता रामप्रवेष राम और रंजीत उर्फ बबलू ने एक साथ शराब पिया और घटना को अंजाम देने की तैयारी की। रात एक बजे रंजीत ने पूजा को मिलने के बहाने पोखरा पर कब्रिस्तान के पास बुलाया और पहले शारीरिक संबंध बनाया और फिर गला दबाकर बेहोष कर दिया। इसके बाद पूजा के पिता के आने का इंतजार किया। थोड़ी देर में पिता के आने के बाद दोनों ने मिल पूजा का पहले से तेज करके रखे चाकू से गला काटकर सर को धड़ से बिल्कुल अलग कर दिया ताकि वह जिन्दा न बचे।

पिता और प्रेमी के हत्या में शामिल होने की बात हैदरनगर इलाके में आग की तरह फैल गई है। पिता के ब्यान के आधार पर हत्या में प्रयुक्त चाकू को गोताखोरों की मदद से तालाब से बरामद कर लिया गया है।

245 total views, 1 views today

मेदिनीनगर चुनावी न्यूज़- पूनम सिंह ने किया जनसंपर्क

मेदिनीनगर: मेदिनीनगर नगर निगम चुनाव को देखते हुए संभावित उम्मीदवार सह वर्तमान नगर अध्यछ पूनम सिंह ने भी चुनावी दौरा तेज कर दिया है. दौरे के क्रम में उन्होंने शनिवार को चैनपुर के बहेरवा ग्राम में जनसंपर्क किया।
जनता का मिल रहा है भरपूर सहयोग: पूनम सिंह
उन्होंने कहा कि चैनपुर की जनता ने मेदिनीनगर में हुए विकास के कार्यों को देखा है और जनता को ये भरोसा है कि वो चैनपुर का समुचित विकाश करेंगी। उन्हें जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

64 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा पुलिस ने देशी पिस्तौल के साथ तीन युवकों को दबोचा

> देशी पिस्तौल, देशी कट्टा, छह जिंदा कारतूस समेत बाइक व मोबाइल बरामद

चंदवाः थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीन अपराधियों के तीन देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से 6 जिंदा कारतूस, मोबाईल एवं बाईक भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार अपराधियों में कुडु़ लोहरदगा का श्म्स तबरेज, टूको-बेड़ो का मो शमषाद औरमुरपा-बालूमाथ का मो ओवैद तुल्ला के नाम शामिल हैं। लातेहार एडीपीओ अनुज उरांव ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी.

 

आपको बता दें कि लातेहार एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव के निर्देशन में पु.नि. सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय के नेतृत्व में छापामारी टीम गठित कर चंदवा-चांपी लोहरदगा पथ स्थित डेढ़टंगवा मोड़ के समीप तीन युवक शम्स तवरेज (कउवाखाप, कुडू), मो. शमशाद (टुको, बेड़ो) व मो. ओवैदतुल्ला (मुरपा, बालूमाथ) को धर-दबोचा।

तलासी के क्रम में तीनों के  पास से अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किया गया। चंदवा थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव अनुज उरांव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चंदवा-चांपी लोहरदगा पथ स्थित डेढ़टंगवा मोड़ के समीप कुछ अपराधकर्मी जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। टीम गठित कर तीनों अपराधियों को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ा गया। इस संबंध में चंदवा थाना कांड संख्या 30/18, धारा 25(1-बी) ए/25(1-एए)/26/35 आर्म्स एक्ट दर्ज कर तीनों को लातेहार मंडल कारा भेज दिया गया।

क्या-क्या हुआ बरामद

गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक लोहे का बना देशी पिस्तौल, 12 बोर का एक देशी कट्टा, .303 बोर का एक देशी कट्टा, 12 बोर का दो चक्र जिन्दा कारतूस, .303 बोर का दो चक्र जिंदा कारतूस, 7.62 एमएम का 2 जिंदा कारतूस, दो बाइक व दो मोबाइल बरामद किया गया।

ये थे छापामारी दल में शामिल

छापामारी दल में पुनि. सह थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, सअनि नरेंद्र शर्मा, दिनेश प्रसाद सिंह, हव. राजेंद्र प्रजापति, आरक्षी अरविंद कुजूर, चंद्रदीप यादव, राजन कुजूर, अनिल सिंह, सबिल खां, रणधीर कुमार सिंह व दिनेश तिवारी शामिल थे।

16 total views, no views today

Breaking News…चंदवा: ट्रक-बाइक टक्कर में एक की मौत, एक घायल

मृतक
घायल

>सीएमएम पथ पर माल्हन गांव के पास हुयी दुर्घटना

चंदवा से इरफ़ान की रिपोर्ट

चंदवा। शुक्रवार की दोपहर बाद चंदवा-माल्हन-मैक्लुस्कीगंज मार्ग पर माल्हन गांव के पास ट्रक व बाइक में टक्कर होने से बाइक सवार बुधन गंझु (आरा, लाधूप) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी जबकि बाइक पर सवार दुसरा युवक सुरेश गंझु गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बाइक पर सवार दोनों युवक चंदवा की ओर से आ रहे थे जबकि ट्रक मैक्लुस्कीगंज की ओर से आ रही थी तभी माल्हन गांव के पास तीखे मोड़ पर दोनों में भिड़ंत हो गयी। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया। सुरेश के दायें पांव में गंभीर चोट आयी है। सूचना पाते ही चंदवा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया।

239 total views, no views today

महिला नक्सली को लगी गोली, सदर अस्पताल में भर्ती


मेदिनीनगर। पलामू जिला अंतर्गत्त नावाडीह बाजार थाना क्षेत्र के चेतमा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर हो गया जबकि महिला नक्सली गोली लगने से घायल हो गई। मारे गए उग्रवादी का नाम महेष उपभोक्ता उर्फ गार्जियन बताया जा रहा है। घायल नक्सली मजू कुमारी को इलाज के लिये सदर अस्पताल मेदिनीनगर में भर्ती कराया गया है। घायल नक्सली को देखने के लिये सदर अस्पताल में काफी भीड़ जमा हो गई। समाचार के अनुसार पुलिस के द्वारा अभी भी सर्च अभियान जारी है। पुलिस के द्वारा माओवादियों के पास से हथियार एवं गोली आदि बरामद किये जाने की सूचना है।

21 total views, no views today

Big Breaking…हैदरनगर(पलामू): नाबालिग लड़की का सर-कटा लाश बरामद, इलाके में सनसनी

नोट- इसका विडियो न्यूज़ देखने के ऊपर प्ले बटन को क्लिक करें.

हैदरनगर(पलामू): थाना क्षेत्र के दलाल पट्टी के समीप आहर मे एक नाबालिग लड़की की सर कटी लाश मिली है. लड़की की पहचान हैदरनगर के गंज मुहल्ला निवसी राम प्रवेश राम की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि पूजा कुमारी ने बुधवार की रात घर के लोगो को खाना बना कर खिलाया. वो सोने कमरे मे गई. रात कितनी बजे घर से निकली और क्युँ निकली कोई नही जानता. हैदरनगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस मामले की छान बीन मे जुट गई है. घटना के बाद हैदरनगर दलाल पट्टी इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. लड़की के सरकते लाश का विडियो सोसल मीडिया में लगातार विरल हो रहा है.

565 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: झामुमो में दो दर्जन लोग हुए शामिल

गढ़वा।  बुधवारझारखंड मुक्ति मोर्चा में  विभिन्न दलों के करीब दो दर्जन कार्यकर्ता एवं व्यवसायी पार्टी में शामिल हुए। सभी को केंद्रीय महासचिव सह गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर ने माला पहनाकर सदस्यता ग्रहण कराई ।उन्होंने कहा कि झामुमो के नीति एवं सिद्धांत से प्रभावित होकर आज दो दर्जन लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। जिस जोश खरोश से निष्ठापूर्वक इन्होंने पार्टी में  योगदान दिया है। मुझे उम्मीद है कि पार्टी को मजबूत करने में तन मन धन से दिन दुगनी रात चौगुनी मेहनत करेंगे । झामुमो का उद्देश्य है कि पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे। झामुमो में सदस्यता ग्रहण करने वालों में अजीत केसरी ,पीयूष सोनी ,अमित पटवा ,सूरज सिंह ,धर्मेंद्र कुमार ,विकास कुमार, राहुल कुमार, सुनील कुमार, धीरज कुमार, सचिन कुमार ,मनोज राम, धर्मेंद्र राम, प्रवेश राम, दिनेश राम, राम जी राम, भानु प्रताप पासवान ,शंकर राम ,बजरंगी राम मोतीचंद राम आदि का नाम शामिल है ।मिलन समारोह में जिला अध्यक्ष विनोद तिवारी, कोषाध्यक्ष हेमंत गुप्ता, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी नसीम अख्तर, मेदनी खान, परेश तिवारी ,कंचन साहू ,उमाकांत तिवारी ,आशुतोष पांडे ,दिव्य प्रकाश केसरी, नितिन मिश्रा, मनोज ठाकुर ,हिमांशु रंजन ,आशीष अग्रवाल आदि झामुमो के कई कार्यकर्ता मौजूद थे  ।

आगामी चुनाव में भाजपा एक-एक सीट को लेकर रहेगी मोहताज ,          पूरे राज्य में झामुमो परचम लहराएगी: मिथिलेश 

गढ़वा। राज्य की स्थिति दिन-प्रतिदिन बत से बदतर होती जा रही है ।एक तरह से राज्य में अराजकता सी बन गई है। सत्ताधारी दल के मंत्री से लेकर विधायक तक बगावत पर उतर आई है । चुनाव नजदीक आने के कारण आज भाजपा को नियोजन एवं स्थानीय नीति का चिंता सता रही है ।जनता सब समझ रही है। इस बार यहां की जनता भाजपा की झांसे में नहीं आने वाली है। अगले चुनाव में भाजपा एक-एक सीट के लिए मोहताज रहेगी। उक्त बातें झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी मिथिलेश ठाकुर ने बुधवार को झामुमो कार्यालय में कहा । उन्होंने कहा कि राज्य विपक्षी पार्टियों सहित झामुमो ने भी राज्य के उच्च पदों पर आसीन संगीन आरोपों से घिरे पदाधिकारियों एवं नियोजन व स्थानीय नीति के कारण सरकार की किरकिरी हो गई है। पलामू प्रमंडल सहित 11 जिलों के लोग नौकरी से वंचित हो गए हैं । यहां बाहरी लोगों को नौकरी दी जा रही है । प्रधानमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज भाजपा की धुरी बने हुए हैं ।राज्य के मुखिया मुख्यमंत्री रघुवर दास इनके कठपुतली बने हुए हैं ।भाजपा के  मंत्री और विधायक कहां है ,इनकी कोई अता-पता नहीं है। सत्ताधारी दल के मंत्री और विधायकों की जायज मांगों का भी प्रत्यक्ष असर इन पर नहीं पड़ रहा है ।चुनाव नजदीक होने के कारण राज्य के भाजपा सांसद मंत्री एवं विधायकों को स्थानीय एवं नियोजन नीतियों पर निद्रा टूटी है और झारखंड की जनता बेवकूफ नहीं बनेगी । आज बड़े-बड़े विज्ञापन छपवाकर जिस तरह झारखंड के लोगों को छला गया है ।उससे यहां की जनता आज भाजपा की नीति से सभी वाकिफ हो गई है । चुनाव में भाजपा एक-एक सीट के लिए मोहताज रहेगी । पत्रकार द्वारा नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी देने की बात पूछे जाने पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झामुमो में कोई विवाद नहीं है ।केंद्रीय कमेटी के निर्णय का पार्टी कार्यकर्ता एवं सभी की पूर्ण रुप से लागू करेगी। झामुमो एकजुट होकर नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी को जिताने का काम करेगी।

153 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़- मणिका नारायण के पक्ष में चलाया जनसंपर्क अभियान

मनिका नारायण के पक्ष में जनसंपर्क करते लोग
जनसंपर्क के दौरान उपस्थित जनता
गढ़वा: नगर परिषद् के संभावित राजद प्रत्याशी मणिका नारायण के पक्ष में उनके समर्थकों ने शहर के भागलपुर- टंडवा में जनसंपर्क अभियान  चलाया. मणिका नारायण के पति छोटू केशरी, रविन्द्र जयसवाल, शिवपूजन प्रसाद गुप्ता, राधेश्याम गुरुजी, सुदामा मेहता, विजय सोनी सहित कई लोगों ने मणिका नारायण के पक्ष में लोगों के बीच बात रखी.
जनता  खोज रही है नया चेहरा: छोटू केशरी
मनिका नारायण के पति छोटू केशरी
मणिका नारायण के पति छोटू केशरी ने कहा कि गढ़वा कि जनता 10 सालों तक देख चुकी है कि कितना विकास हुआ है. अब बदलाव का समय आ गया है. विकास के लिए अब गढ़वा नए जनप्रतिनिधि को चुनना चाहती है. उन्होंने कि उनकी पत्नी सह राजद की सम्भावित प्रत्याशी मणिका नारायण जनता के बीच खरा उतरकर दिखायेगी और शहर का समग्र विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

232 total views, no views today

Big Breaking- मेराल: दो ट्रकों में भीषण टक्कर, एक की मौत

नोट- इस न्यूज़ का विडियो न्यूज़ देखने के लिए तलाश टीवी एप्प के ऊपर लाल रंग के प्ले बटन को क्लिक करें और youtube के साथ देखें. साथ ही चैनल को subscribe अवश्य करें. जिनके पास talash tv palamu एप्प नहीं है वे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.

 Link for Talash TV Palamu App

 

मेराल/गढ़वा: मेराल थाना क्षेत्र के शक्ति लाईन होटल के पास एनएच-75 पर सोमवार की अहले सुबह करीब साढ़े 4 बजे ट्रक और कंटेनर की बीच हुई भीषण टक्कर में कंटेनर ड्राईवर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मृतक अतुल कुमार यादव इलाहाबाद के तारकेश्वर सिंह का पुत्र बताया जा रहा है. जबकि दूसरे ट्रक ड्राईवर का एक पैर ट्रक के अन्दर दब कर बुरी तरह जख्मी हो गया. ट्रक ड्राईवर के घंटे तक करहाता रहा जिसे गैस कटर और जेसीबी की मदद से बाहर निकालने के बाद सदर अस्पताल भेजा गया. घायल ट्रक ड्राईवर राजकुमार सिंह उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर का रहने वाला है. ट्रक में खलासी भी था जो सुरक्षित है.

समाचार के अनुसार नगर उंटारी से गढ़वा की ओर ट्रक आ रहा था. जबकि कंटेनर वाला शक्ति होटल के पास वाहन को खड़ा कर रहा था. इसी बीच के पेड़ से बचने के क्रम में ट्रक असंतुलित होकर सामने के कंटर से टकरा गया. टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों ट्रकों के परखच्चे उड़ गए. घटना की सूचना मिलने पर मेराल थानाप्रभारी धनंजय प्रजापति दल पहुंचे और तुरंत जेसीबी तथा गैस कट्टर की व्यवस्था कराई । जिसकी मदद से दोनों गाड़ी को अलग किया गया तब जाकर दोनों ही गाड़ी के ड्राईवर को निकाला जा सका ।

 

 

745 total views, no views today

मेदिनीनगर: नारानौलिया महासभा को मजबूत करने के लिए अपना जान तापर भी लगा सकते हैं

मेदिनीनगर:  शहर के स्थानीय टाउन हॉल परिसर में 28 वां नारानौलिया महासभा का शनिवार का शुभारंभ हुआ था.इस कार्यक्रम का उद्घाटन समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र प्रसाद अग्रवाल और  प्रमोद अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया था .कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन संजय कुमार अग्रवाल ने किया था । फिर रविवार को इस अग्रवाल महासभा का कार्यक्रम 5:00 समाप्त किया गया। इसमें करवाल महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपाध्यक्ष  और सचिव का  चुनाव हुआ  इस संगठन को मजबूत करने के लिए चुनाव के बाद  अध्यक्ष पद के लिए विजय प्राप्त किए  अजय अग्रवाल और उपाध्यक्ष  अनिरुद्ध अग्रवाल  और सचिव उमेश अग्रवाल  को बनाया गया स्वागत अध्यक्ष ने कहा  अग्रवाल समाज की महिलाएं शादी विवाह रोड पर नाचना बंद करें  इससे हमारी समाज में बुराई फैल रही है  और दहेज प्रथा बंद होनी चाहिए। मौके पर  के लोगो ने बताया कि इस महासभा में  झारखंड के अलावा पूरे भारत वर्ष से काफी संख्या में महिला व पुरुष भाग लेंगे.मौके पर प्रमोद अग्रवाल,ध्रुव अग्रवाल,कंचन अग्रवाल,शैलेन्द्र अग्रवाल,रिशु अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद थे.

48 total views, no views today

रंका भाजपा के उतरी मंडल एवं दक्षणी मंडल का संयुक्त रुप से बुथ कमिटि के विस्तार के लिए किया गया बैठक


रंका: रंका प्रखंड के भाजपा उत्तरी मंडल एवं दक्षिणी भाजपा मंडल का बैठक उतरी भाजपा मंडल के अध्यक्ष सूर्यनाथ राम की अध्यक्षता में की गई जिसमें पलामू प्रभारी वीस सूत्री उपाध्यक्ष बिपिन बिहारी सिंह उपस्थित थे इस संबंध में युवा भाजपा नेता संजय सिन्हा ने बताया कि प्रदेश के आदेशानुसार आज रंका प्रखंड के उत्तरी एवं दक्षिणी मंडल का बैठक संयुक्त रुपए से किया गया इस बैठक में पंचायत प्रभारी पंचायत संयोजक सहसंयोजक का बैठक किया गया बैठक में जीतने बुथ है उन सब बुथो में मस्जिद ,मंदिर, माठ ,चर्च,गुरुद्वारा आदि का रिपोर्ट कार्यकर्ताओं को तैयार करना है एवं 2019 के चुनाव को देखते हुए बूथ कमेटी के गठन करना है ताकि 2019 में आने वाले चुनाव में भाजपा को पुन: सता मिल सके उनके साथ में जिला परिषद मुरारी यादव,रंका अनुमंडल विधायक प्रतिनिधि संतोष तिवारी ,रंका वीस सूत्री अध्यक्ष कमलेश नंदन सिन्हा, शिव शंकर राम ,विनोद ,सत्येंद्र कुमार चंद्रवंशी,तसउर खान,अशोक कुमार विरेन्द्र चन्द्रवशी वरिष्ठ भाजपा नेता बलराम पांडेय आदि सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता इस बैठक में उपस्थित थे

101 total views, no views today

पाटन: हत्या कर फेंका महिला का शव

पाटन:  थाना क्षेत्र के नौडीहा गाँव में एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया गया है. डीएसपी हीरालाल रवि ने बताया कि महिला के गले पर काले धब्बे हैं एवं खून के कुछ निशान मेले हैं . जिससे प्रतीत होता है कि महिला की हत्या की गई है. स्कोयड डॉग की मदद ली जा रही है. अनुसंधान जारी है. महिला की करीब 35 वर्ष बताई जा रही है.

239 total views, no views today

मेदिनीनगर: दिलीप सिंह नामधारी जेवीएम में हुए शामिल

मेदिनीनगर: विवार को झारखंड विकास मोर्चा के मिलन समारोह कार्यक्रम में पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी व पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप यादव हुए.  शामिल दरअसल मौका था डाल्टेनगंज के भाजपा नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी के पुत्र दिलीप सिंह नामधारी का जेवीएम में शामिल होना, डाल्टेनगंज के शिवाजी मैदान में आयोजित मिलन समारोह में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दिलीप सिंह नामधारी ने पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के समक्ष पार्टी में शामिल हुए, वही इस मिलन समारोह में जिले के विभिन्न प्रखंड से आए ग्रामीण व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने वर्तमान रघुवर सरकार के खिलाफ जमकर बोले, कहा वर्तमान सरकार किसानों के लिए नहीं सोचती गरीबों के लिए नहीं सोचती बेरोजगारों के लिए नहीं सोचती यह सिर्फ कारपोरेट घरानों के बारे में सोचती है, यही कारण है कि आज झारखंड में बिजली पैदा होगी और बांग्लादेश बिजली भेजने की तैयारी चल रही है।

134 total views, no views today

गढ़वा: नियोजन नीति पर भाजपा विधायक का आवाज उठाना भाजपा की सोंची समझी साजिश- रविन्द्र नाथ ठाकुर

बैठक में मौजूद डॉ इस्तेयाक रजा, रविन्द्र नाथ ठाकुर आदि

गढ़वा। शहर के डी• आर. काम्प्लेक्स के जोबरईया मोड पर आजसू पार्टी ने एक प्रेस वार्ता आयोजित किया। प्रेस वार्ता में गढ़वा रंका विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता रविन्द्र नाथ ठाकुर ने कहा कि जब झारखंड सरकार ने स्थानीय नीति लागू किया या फिर अनुसूचित और गैर अनुसूचित जिला करके झारखंड को दो हिस्सो मे बांटने का काम किया गया। उस समय कोई भाजपा विधायक ने विरोध दर्ज नही किया. और इतने दिनो बाद एकाएक भाजपा के छब्बीस विधायको ने संशोधन की बात कही। ए और कुछ नही जनता के बीच मे अपने आप को अच्छा साबित करने के लिए भाजपा की एक सोंची समझी साजिश है। गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी उस समय गहरी नींद से सो रहे थे जब युवाओं ने इसके विरुध्द आंदोलन छेड़ा था। अचानक माननीय विधायक को युवाओं की चिंता सताने लगी चुनाव नजदीक देख युवाओ के हितैषी बनने चले हैं जनता सब जानती है और समय आने पर ऐसे जनप्रतिनिधियों को जवाब भी मिलेगा। आजसू पार्टी ने शुरू से ही इस नीति के खिलाफ पुरे राज्य मे आंदोलन करते आ रहा है और इसमे सुधार होने पर आजसू को इसका श्रेय मिलेगा। इससे घबरा कर भाजपा विधायकों ने चाल चलना शुरू कर दिया। प्रेस वार्ता में जिला सचिव डाॅ इस्तेयाक रजा, जितेंद्र कुमार, ब्रजेश पाल, मुमताज खलीफा, लक्ष्मण राम, मोहन कुमार रवि उपस्थित थे।

117 total views, no views today

गढ़वा: पांच दिवसीय यज्ञ एवं सत्संग हवन कर हुआ समापन

गढ़वा। पंच दिवसीय हवन यज्ञ एवं सत्संग के चौथे दिन रविवार को यजुर्वेद के मंत्रो से आहुतियाँ देते हुए सकल विश्व की मंगल कामना की गई। इस यज्ञ के ब्रम्हा आचार्य रामदेव शास्त्री ने यज्ञ कार्य सम्पन्न कराया। तद्पश्चात प्रसिद्ध भजनोपदेशक दिनेश पथिक ने एक से बढकर भक्ति गीत प्रस्तुत किए। यथा डूबतो को बचा लेने वाले मेरी नैया है तेरे हवाले,तूने हमें उत्पन्न किया पालन कर रहा है तू तुझसे ही पाते प्राण हम दुखियों के कष्ट हरता है तू, तू कितनी अच्छी है तू कितनी भोली है प्यारी प्यारीहैओ मॉ ओ माँ,कहीं पर जीत होती है कहीं पर हार होती है यही है जिदगी प्यारे जहाँ दो चार होती है। भजनोपरांत आचार्य विद्या देव ने वेदोपदेश करते हुए माँ की महिमा का बडे ही सरल शब्दों में बखान करते हुए कहा कि माँ बच्चों के निर्माण के कारण ही माँ माँ कहलाती है। माँ का स्थान हमारे जीवन में सबसे उपर होना चाहिए। इस अवसर पर सुशील केशरी ज्ञान प्रकाश केशरी,नंद कुमार गुप्ता,ज्योति प्रकाश केशरी,राम बिलाश केशरी,उपकार गुप्ता,मृणाल शास्त्री,अनिल शर्मा,कृष्ण गोपाल आर्य,मदन मोहन द्विवेदी,ज्ञान चंद दूबे एवं बडी संख्या में डी ए वी मॉडल स्कूल के बच्चे एवं अभिभावक उपस्थित थे। इस अवसर पर ललपनिया, बोकारो से अमरकांत मिश्र एवं मनोज कुमार शास्त्री भी उपस्थित थे।

94 total views, no views today

रेहला: नये थाना प्रभारी का स्वागत तो पुराने को दी गयी विदाई

> तबादला एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना पड़ता है – डी एन रजक

रेहला (पलामू) : रेहला थाना परिसर में समारोह आयोजित कर नये थाना प्रभारी का स्वागत व पुराने थाना प्रभारी को विदाई दी गयी.समारोह की अध्यक्षता पुलिस निरीक्षक डी एन रजक व संचालन गढ़वा जिला पार्षद फिरोज खान ने किया.समारोह में स्थानीय लोगो ने जहाँ नये थाना प्रभारी नूतन मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.वही पुराने थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह को नम आंखों के साथ विदा किया.समारोह में लोगो ने अरविंद कुमार सिंह को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.इसके अलावा कई उपहार भी पूर्व थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह को दिया गया.पुलिस निरीक्षक डी एन रजक ने कहा कि सरकारी नौकरी में तबादला व योगदान एक सामान्य प्रक्रिया है.जिससे सभी को गुजरना पड़ता है.अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि विदाई की वेला अपने आप मे दुखदायी होता है.रेहला वासियो ने भरपूर सहयोग व सम्मान दिया है.जिसके लिये मैं रेहला के लोगो का सदैव आभारी रहूंगा.मैने अपने कार्यकाल में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य किया है.नये थाना प्रभारी नूतन मोदी ने कहा कि रेहला में पूर्व की तरह अमन-शांति कायम रखना मेरा पहला लक्ष्य है.विदाई समारोह में जिला पार्षद विजय रविदास,प्रखंड प्रमुख संतोष चौबे,विश्रामपुर थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार, नप अध्यक्ष प्रतिनिधि नईमुद्दीन अंसारी, विधायक प्रतिनिधि सतेंद्रनाथ चौबे उर्फ ललन चौबे,नप उपाध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय,कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र दीक्षित,भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृषमुरारी सिंह,पार्षद दिनेश शुक्ला,नजमुद्दीन नुरी,मजमुद्दीन अंसारी,नरेंद्र राम गुड्डू, ज्वाला गुप्ता,प्रमोद दीक्षित,गोपाल राम,डॉ बी पी शुक्ला,एम के कौशल सहित कई लोग मौजूद थे.
> काफी लोकप्रिय रहे अरविंद सिंह
पूर्व थाना प्रभारी अरविंद सिंह रेहला थाना क्षेत्र में काफी लोकप्रिय रहे.इनके कार्य शैली से रेहलावासी हमेशा खुश रहे.जब अरविंद सिंह ने रेहला थाना में योगदान दिया था.तब रेहला थाना क्षेत्र में अपराधी गतिविधियां तेज थी.लेकिन इन्होंने अपराधियों को जेल भेज कर आपराधिक घटनाओं पर लगभग विराम लगा दिया था.

139 total views, no views today

विश्रामपुर में बनेगा संत रविदास का मंदिर – ईश्वर सागर चंद्रवंशी


> संत रविदास जयंती के मौके पर विश्रामपुर में हुआ बिरहा भोजपुरी कार्यक्रम

विश्रामपुर (पलामू) : संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर विश्रामपुर नगर परिषद मुख्यालय में भोजपुरी बिरहा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम का उद्घाटन युवा भजपा नेता डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी व थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता यदुनी राम व संचालन जिला पार्षद विजय रविदास ने किया.ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि संत रविदास को सच्ची श्रद्धांजलि उनके बताये मार्ग पर चल कर ही दी जा सकती है.उन्होंने विश्रामपुर में संत रविदास का मंदिर बनवाने की घोषणा की.जिला पार्षद विजय रविदास ने कहा कि सभी लोग आज के दिन नशापान नही करने का संकल्प ले.कार्यक्रम में कलकत्ता की गायिका पूजा रानी व बिहार के गायक प्रेम शंकर निराला के बीच बिरहा गायन का मुकाबला हुआ.मौके पर पाण्डु जिला पार्षद अनिल चंद्रवंशी, मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचंद्र यादव,विधायक प्रतिनिधि इदरीस हवारी,नगर प्रबंधक निखिल किरण,वार्ड पार्षद पूनम देवी,सुनील कुमार चौधरी,दिनेश शुक्ला,देवनाथ यादव,कमता प्रसाद,विजय कुमार रवि,संजय ठाकुर,नवीन पांडेय,गोपाल राम,विजय पेंटर,हरिशंकर राम,अनिल कुमार,रमेश प्रसाद,देवांश राम सहित कई लोग मौजूद थे.

83 total views, no views today

रिश्वतखोरी मामले में मझिगांवा पंचायत कि मुखिया रंभा देवी को शोकाॅज

हरिहरपुर: ओपी क्षेत्र के मझिगांवा पंचायत में चर्चित इंदिरा आवास रिश्वतखोरी मामले में पंचायत की मुखिया रंभा देवी को जवाब तलब किया गया हैं। इस बावत जिला पंचायतीराज पदाधिकारी मैरी मडकी ने मुखिया रंभा देवी को चौबीस घंटे के भीतर जवाब देने का आदेश दिया है। इसके साथ यह भी कहा है कि क्यों नहीं आपके खिलाफ झारखंड पंचायतीराज अधिनियम 2001 में निहित प्रावधान के तहत आपके वित्तीय शक्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाय। गौरतलब हो कि तलाश न्यूज चैनल में मझिगांवा पंचायत के कवलदाग टोला निवासी श्रीगुण रजवार, सुरेश रजवार, पिंकी देवी व अन्य से मुखिया पति सुभाष राम व कथित विचौलिया बीरबल यादव की ओर से आवास देने के नाम पर लाभुकों से दस से पंद्रह हजार रूपये की वसूली किए जाने का मामला प्रमुखता से प्रकाशित किया था।तलाश में खबर छपने पर सोलह जनवरी को जिला परिषद् उपाध्यक्ष रेखा चौबे व बीडीओ गुलाम समदानी के संयुक्त जांच में रिश्वतखोरी की पुष्टी हुई थी। दैनिक भास् सामाजिक सरोकार व भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता रहा है। जांच के बाद रिश्वत की राशि वापस करने के निर्देश भी दिए गये थे। परंतु उक्त राशि बिचौलिया व मुखिया पति की ओर से वापस नहीं की गई है। उक्त संबंध में जिला पंचायतीराज पदाधिकारी मैरी मडकी ने कहा कि मामले में संबंधित मुखिया को दुबारा शोकाॅज किया गया है
क्या कहा जिप उपाध्यक्ष श्रीमती रेखा चौबे ने
 जिला परिषद् उपाध्यक्ष रेखा चौबे ने कहा कि राजनिती जनता की सेवा भाव के लिए है , कोई भी प्रतिनिधी निस्वार्थ  जनता की सेवा करें अन्यथा भ्रष्ट्राचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

113 total views, no views today

गढ़वा चुनावी न्यूज़: कंचन जासवाल और विनोद जायसवाल का भाजपा में दमदार इंट्री

गढ़वाः नगर परिषद गढ़वा की संभावित प्रत्याषी कंचन जायसवाल और उनके पति विनोद जायसवाल ने रविवार को भाजपा में दमदार इंट्री ली। करीब 500 समर्थकों के साथ रविवार को एक जुलूस की शक्ल में टंडवा स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पहुंचकर उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उपस्थित भाजपाईयों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

कंचन जासवाल के भाजपा में शामिल होने से टिकट का खेल अब और मजेदार एवं पेचिदा हो चुका है। मजेदार उनके लिये जो खेल देख रहे हैं और पेचिदा उनके लिये जो टिकट की जुगाड़ में लगे हैं। हालांकि विनोद जायवाल और कंचन जायसवाल ने यह कहा है कि वे पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में आए हैं न कि टिकट के लिये। लेकिन पार्टी अगर टिकट देती है तो चुनाव लड़ने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

कुल मिलाकर कंचन जासवाल की मंषा साफ है कि वे चुनाव लडे़गी इसलिये भाजपा नेत्री सह वर्तमान अध्यक्ष पिंकी केषरी, पूर्व अध्यक्ष अनिता दत्त, आदि संभावित प्रत्याषियों के बीच शह-मात का खेल अब पार्टी स्तर पर शुरू हो चुका है। हालांकि स्वागत समारोह के दौरान पिंकी केषरी खुद कंचन जासवाल को माला पहनाते नजर आईं। खैर जब एक ही पार्टी में सब हैं तो प्रोटोकाॅल को पूरा करना होगा।

लेकिन जनता के लिये अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कि जिनको टिकट नहीं मिलता है वे क्या करते हैं। एक अनार सौ बीमार की स्थिति में भाजपा के उच्च पदस्थत लोग किसको अनार खिलाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल साफ-साफ कुछ भी नजर नहीं आ रहा क्योंकि सब अपने आप में भाजपा में दमदार पकड़ रखते हैं।

इस बीच जब वर्तमान अध्यक्ष के पति संतोष केषरी अपनी पत्नी को टिकट के लिये सबसे सशख्त उम्मीदवार बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि टिकट मिले या न मिले वे पार्टी के साथ सदा बने रहेंगे।

123 total views, no views today

गढ़वा: 10-11 फरवरी को गढ़वा डाल्टनगंज में निःशुल्क मेगा हार्ट कैम्प

गढ़वा: पश्चिम बंगाल के अग्रणी हृदय संस्थान द मिशन हॉस्पिटल, दुर्गापुर के द्वारा गढ़वा – पलामू के हृदय रोगियों के लिए रेड क्रॉस गढ़वा एवं आई एम ए डाल्टनगंज के सहयोग से 10 फरवरी को सदर अस्पताल गढ़वा एवं 11 फरवरी को सदर अस्पताल डाल्टनगंज के प्रांगण में निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में मरीजों की आवश्यकतानुसार ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी एवं इको इत्यादि की जांच निःशुल्क की जाएगी एवं उचित सलाह दी जाएगी। ज्ञात हो कि स्थानीय गढ़वा निवासी एवं दिल्ली स्थित एम्स में प्रशिक्षण प्राप्त हार्ट सर्जन डॉ विकास कुमार केशरी पिछले दो वर्षों से द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर एवं जाएंट्स क्लब गढ़वा के संयुक्त सहयोग से प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को स्थानीय ज्ञान निकेतन स्कूल में आयोजित किये जाने वाले निःशुल्क हृदय शिविर में अपनी सेवा देते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि इस माह वृहत पैमाने पर आयोजित शिविर में डॉ विकास केशरी के अलावा एक अन्य हार्ट सर्जन, एक शिशु हृदय रोग विशेषज्ञ एवं एक इमरजेंसी विशेषज्ञ भी मरीजों की जांच एवं परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीपीएल एवं गरीब तबके के रोगियों को जटिल रोगों के निःशुल्क इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान दिलाने के लिए भी उचित सहायता प्रदान की जाएगी। इसके पहले भी गढ़वा पलामू के कई हृदय रोगियों की सफल हार्ट सर्जरी डॉ विकास केशरी द्वारा द मिशन हॉस्पिटल दुर्गापुर में की जा चुकी है।

158 total views, no views today

Big Breaking…चंदवा: सड़क हादसे में एक की मौत, एक गंभीर


> बाइक से सिकनी जा रहे थे बबलू और मुकेश

चंदवा। रविवार को थाना क्षेत्र के ब्राह्मणी के समीप हुये सड़क हादसे में बबलू गंझु (बरवाखाड़, चेटर) की मौत हो गयी, जबकि मुकेश गंझु गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में ग्रामीणों के सहयोग से मुकेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया जहां प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज हेतु उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बबलू और मुकेश बाइक से सिकनी की ओर जा रहे थे तभी ब्राह्मणी बाजार के समीप लातेहार से चंदवा की ओर जा रही चलंत कृषि प्रशिक्षण संस्थान रांची के बस से जा टकरायी। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद बस में बबलू फंस गया और लगभग 10 फीट तक घिसटता रहा, जब तक बस में फंसे बबलू को बाहर निकाला जाता उसकी मौतत हो चुकी थी, जबकि मुकेश टक्कर के बाद दूसरे छोर में जा गिरा जिससे उसके शरीर में गंभीर चोट आयी। ग्रामीणों ने आनन-फानन में उसे चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश था। भड़कने का कारण बताया जाता है कि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी वर्तमान विधायक प्रकाश राम डाल्टनगंज अपने पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। घटना के पश्चात उनका काफिला इसी मार्ग से गुजर रहा था। पीसीआर वैन उन्हें एस्कॉट कर रही थी। ग्रामीणों ने पीसीआर को दुर्घटना के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया लेकिन पीसीआर रुकने के बजाए सीधे आगे बढ़ गया। जिससे कि ग्रामीणों में आक्रोश था। पीसीआर वापस लौटकर दुर्घटना के बारे में जानना चाहा जिस पर ग्रामीण भड़क गये। जिसके कारण कुछ देर के लिए आवागमन बाधित रहा।

एसडीपीओ के समझाने के बाद माने ग्रामीण


दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ अनुज उरांव, चंदवा थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने पीसीआर नहीं रूकने का मामला और ठोकर बनवाने की मांग उठायी। बीडीओ देवदत्त पाठक ने तत्काल अंतिम संस्कार हेतु सहायता राशि दी और कहा कि आगे सरकारी प्रावधान के मुताबिक जो भी होगा उसे दिया जाएगा।

गढ़वा, पलामू और लातेहार के ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए link को क्लिक करके तलाश टीवी पलामू एप्प इनस्टॉल करें. अथवा सीधे प्ले स्टोर से इनस्टॉल करें.

Link for Talash TV Palamu App

192 total views, no views today